सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए सागर स्मार्ट सिटी विशाखापटनम् में होगी पुरुस्कृत

सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए सागर स्मार्ट सिटी विशाखापटनम् में होगी पुरुस्कृत
सागर। आंध्र प्रदेश के विशाखापटनम में आयोजित होने वाले 24 जनवरी को स्मार्ट सिटी सी.ई.ओ के तीसरे राष्ट्रीय एपेक्स सम्मेलन के पहले दिन के सत्र के दौरान, मुख्यमंत्री श्री जगन मोहन रेड्डी एवं भारत सरकार के आवास और शहरी मामलों के राज्य मंत्री  हरदीप एस पूरी द्वारा सागर स्मार्ट सिटी लिमिटेड को इंडिया स्मार्ट सिटीज अवार्ड्स प्रतियोगिता (आईएसएसी) 2019 में सिटी अवार्ड के तहत पुरुस्कृत किया जाएगा।
सम्मलेन में देश के 100 स्मार्ट सिटीज के सी.ई.ओ शामिल होंगे और इस दौरान सागर स्मार्ट सिटी के सी.ई.ओ को इस अवार्ड के साथ सम्मानित किया जायेगा। इंडिया स्मार्ट सिटीज अवार्ड्स प्रतियोगिता (आईएसएसी), 2019 में सागर स्मार्ट सिटी लिमिटेड को राउंड 3 सिटीज के बीच स्मार्ट सिटीज मिशन के क्रियान्वयन में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए चयनित किया गया था द्य जिसके लिए सिटी अवार्ड के तहत राउंड 3 में चुने गए 33 स्मार्ट शहरों में से, सागर स्मार्ट सिटी लिमिटेड ने शहर के समग्र प्रदर्शन, विकास और कॉर्पोरेट प्रशासन की चरणबद्ध कठिन प्रतिस्पर्धा का सामना करने के बाद यह बड़ी सफलता हासिल की है।
    (आईएसएसी) 2019 की शुरुआत आवास और शहरी मामलों के मंत्रालय, नई दिल्ली द्वारा की गई थी जिसके अंतर्गत नवाचार, प्रभाव और पुनरावृत्ति गतिविधियों को मापनीयता के आधार पर स्मार्ट सिटी की रणनीतियों, परियोजनाओं और विचारों को मान्यता दी जाती है। इसके अंतर्गत भारत में स्मार्ट सिटीज में सतत विकास को बढ़ावा देने वाले शहरों, परियोजनाओं और नवीन विचारों को पुरस्कृत किया जाता है, साथ ही समावेशी, न्यायसंगत, सुरक्षित, स्वस्थ और सहयोगी शहरों को प्रोत्साहित किया जाता है।
सागर स्मार्ट सिटी उपरोक्त सभी मापदंडों पर खरी उतरी और इस अवार्ड के लिए सागर शहर का चयन किया गया जो सभी सागर नगरवासियों के लिए बड़े गर्व का विषय है। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें