परिवहन विभाग की हड़ताल समाप्त,परिवहन मंत्री ने दिया आश्वासन ★ तीनों संघों ने की हड़ताल समाप्ति की घोषणा

परिवहन विभाग की हड़ताल समाप्त,परिवहन मंत्री ने दिया आश्वासन

★ तीनों संघों ने की हड़ताल समाप्ति की घोषणा

भोपाल । परिवहन विभाग के अधिकारियों एवं कर्मचारियों की अनिश्चित कालीन हड़ताल आज गुरूवार को परिवहन मंत्री श्री गोविन्द सिंह राजपूत से दूरभाष पर चर्चा उपरांत समाप्त हो गई है। परिवहन मंत्री श्री राजपूत ने बताया कि मध्यप्रदेश परिवहन (राजपत्रित) अधिकारी संघ के अध्यक्ष  जितेन्द्र सिंह रघुवंशी द्वारा विभागीय माँगों के संबंध में उन्हें अवगत कराया गया था। उन्होंने अपर मुख्य सचिव श्री एस.एन. मिश्रा को उनकी माँगों के संबंध में शीघ्र निराकरण के लिए प्रस्ताव प्रस्तुत करने के निर्देश दिये हैं।

परिवहन विभाग के अधिकारियों को न्यायाधीश संरक्षण अधिनियम के तहत शामिल किये जाने, वेतन विसंगति, विभाग के लिपिकों को विभागीय परीक्षा के माध्यम से उप निरीक्षक के पद पर पदोन्नति, पुलिस विभाग की तरह परिवहन विभाग के अधिकारियों के पदनाम परिवर्तन, आर.टी.ओ. ऑफिस में लिपिक/प्रवर्तन अमले की शीघ्र पदस्थापना, गुमनाम एवं निराधार शिकायतों पर विचार नहीं किये जाने एवं इस प्रकार की चल रही शिकायतों का शीघ्र परीक्षण करवाने, वाहन दुर्घटना के प्रकरणों में जाँच के उपरांत ही विभागीय व्यक्ति पर कार्यवाई किये जाने एवं टीकमगढ़ परिवहन अधिकारी/लिपिक के विरूद्ध दर्ज प्रकरण की पुन: जाँच वरिष्ठ अधिकारियों से कराने और विभागीय मैन्युअल शीघ्र बनाये जाने के संबंध में परिवहन मंत्री श्री राजपूत ने शीघ्र कार्यवाही किये जाने का आश्वासन दिया है।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें


वेबसाईट


मंत्री श्री राजपूत वर्तमान में कोरोनो पॉजिटिव होने के कारण अस्पताल में इलाजरत हैं। उन्होंने कहा कि सरकार, अधिकारी-कर्मचारी एवं आमजन सभी कोरोना संक्रमण से फैली अव्यवस्था को सुचारू रूप से सक्रिय करने के लिए प्रयासरत हैं। इस स्थिति में अधिकारी एवं कर्मचारियों की समस्याओं का निराकरण भी महत्वपूर्ण है।

आर.टी.ओ भोपाल एवं मध्यप्रदेश राजपत्रित अधिकारी संगठन महा सचिव श्री संजय तिवारी ने संघ की ओर से परिवहन मंत्री श्री राजपूत का धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि उनके प्रयासों से अधिकारी एवं कर्मचारियों की बहुप्रतिक्षित माँगे पूरी होंगी। परिवहन विभाग तृतीय वर्ग कर्मचारी संगठन के अध्यक्ष श्री श्याम यादव ने परिवहन मंत्री का धन्यवाद किया ।
---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें