MP : पंचायत चुनाव के बाद नगरीय निकायो के हो सकते है चुनाव :नगरीय विकास मंत्री भूपेन्द्र सिंह ★ नगरपालिका /नगर परिषद के अध्यक्ष पद का आरक्षण 31 मई को

MP : पंचायत चुनाव के बाद नगरीय निकायो के हो सकते है चुनाव :नगरीय विकास मंत्री भूपेन्द्र सिंह 

★ नगरपालिका /नगर परिषद के अध्यक्ष पद का आरक्षण 31 मई को

भोपाल।  नगरीय विकास मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा है कि पंचायत चुनाव के बाद नगरीय निकायों के चुनाव हो सकते है अगस्त माह के  पहले हफ्ते में चुनाव सम्पन्न हो जाएंगे।नगरीय विकास मंत्री  भूपेंद्र सिंह ने आज भोपाल में मीडिया से चर्चा में कहा कि  राज्य निर्वाचन आयोग चुनाव की घोषणा करेगा। लेकिन ऐसी संभावना है कि  जुलाई में पंचायत चुनाव सम्पन्न होने के बाद नगरीय निकायों के चुनाव कराए जा सकते है। अगस्त फर्स्ट वीक में चुनाव हो जाएंगे। 


चुनावो के लिए भाजपा तैयार

नगरीय विकास मंत्री भूपेंद्र सिंह के मुताबिक पंचायत और नगरीय निकाय चुनाव को लेकर भाजपा तैयार है। उसकी बूथ स्तर तक कार्यकर्ता है। पंचायत चुनाव में हमारी कोशिश है भाजपा समर्थित प्रत्याशी चुनाव जीते। इसके लिए समन्वय भी बनाया जा रहा है। 


नगरीय निकायों के अध्यक्ष पद का आरक्षण 31 मई को

नगरीय निकायों के आगामी सामान्य निर्वाचन में अध्यक्ष के पदों के लिए संशोधित आरक्षण की कार्यवाही रवींद्र भवन भोपाल में 31 मई 2022 को की जाएगी। विशेष कर्तव्यस्थ अधिकारी एवं आयुक्त नगरीय प्रशासन एवं विकास श्री निकुंज कुमार श्रीवास्तव ने बताया है कि माननीय सर्वोच्च न्यायालय के याचिका क्रमांक 278/2022 में 10 तथा 18 मई 2022 को दिए गए आदेश के पालन में प्रदेश की नगरपालिका परिषद और नगर परिषदों के आगामी सामान्य निर्वाचन के लिए मध्यप्रदेश नगर पालिका (महापौर तथा अध्यक्ष के पद का आरक्षण) नियम, 1999 के अंतर्गत अध्यक्ष के पदों के संशोधित आरक्षण की कार्यवाही 31 मई 2022 को अपरान्ह 3 बजे से रवीन्द्र भवन भोपाल के सभागृह में की जायेगी।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें