जब तक मैं जीवित हूं क्षेत्र के गुरुओं का सम्मान होता रहेगा : मंत्री गोपाल भार्गव◾गुरुजनों का सम्मान करना स्वयं को गौरवान्वित महसूस करना है◾रहली में 4000 से अधिक शिक्षकों का हुआ सम्मान

जब तक मैं जीवित हूं क्षेत्र के गुरुओं का सम्मान होता रहेगा : मंत्री गोपाल भार्गव

◾गुरुजनों का सम्मान करना स्वयं को गौरवान्वित महसूस करना है

◾रहली में 4000 से अधिक शिक्षकों का हुआ सम्मान


सागर 5 सितंबर 2022। लोक निर्माण मंत्री श्री गोपाल भार्गव ने कहा है कि जब तक मैं जीवित हूं ,रहली विधानसभा क्षेत्र के समस्त गुरुजनों का सम्मान  होता रहेगा।  आज मैं समस्त गुरुजनों का सम्मानित कर अपने आपको गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं । श्री गोपाल भार्गव  शिक्षक दिवस के अवसर पर रहली में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे ।इस अवसर पर श्री अभिषेक भार्गव दीपू, श्री राजेंद्र जारोलिया, मनोज जैन ,सुश्री रानी पटेल, श्री पीएल पटेल, श्री आर .आर .रावत, श्री देवराज सोनी श्री राजेंद्र सिंह, श्रीमती रश्मि सुरेश कपासिया, संयुक्त संचालक लोक शिक्षण सागर संभाग श्री मनीष वर्मा, जिला शिक्षा अधिकारी श्री अखिलेश पाठक, जिला परियोजना समन्वयक श्री एचपी कुर्मी, सहायक संचालक डॉ आशुतोष गोस्वामी, नगर पालिका की मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्रीमती ज्योति शिवहरे, श्री आशीष वर्मा सहित गणमान्य नागरिक, जनप्रतिनिधि, अधिकारी एवं शिक्षक - शिक्षिकाएं मौजूद थे ।

      लोक निर्माण मंत्री श्री  भार्गव ने कहा कि जब तक गोपाल भार्गव जीवित रहेगा, रहली विधानसभा क्षेत्र के समस्त गुरुजनों का सम्मान इसी तरह होता रहेगा।उन्होंने कहा कि समस्त गुरुजन अपने  पूर्ण मनोयोग  एवं ज्ञान से रहली विधानसभा क्षेत्र के छात्र - छात्राओं को अपना ज्ञान देकर उनका उज्जवल भविष्य बनाएं। उन्होंने कहा कि कोई भी शिक्षक किसी भी प्रकार की समस्या से चिंतित न रहे । मैं उनकी समस्याओं के निराकरण के लिए 24 घंटे उपलब्ध हूं । उन्होंने कहा कि शासन के द्वारा  अनेक लोक हितकारी योजनाएं संचालित की जा रही हैं ,इसके अतिरिक्त भी यदि आवश्यकता पड़ती है तो हम तैयार हैं ।


उन्होंने कहा कि क्षेत्र  शिक्षक को किसी भी प्रकार की समस्या आती है तो उनके निराकरण के लिए नहीं मैं हमेशा उपलब्ध रहूंगा। उन्होंने कहा कि भगवान न करे कभी भी किसी भी शिक्षक को स्वास्थ्य की कोई समस्या हो,  तो भी उसके लिए मैं हर संभव निराकरण के लिए रहूंगा। उन्होंने कहा कि शिक्षक अपने ज्ञान से  अपनी संस्था के छात्र छात्राओं को शैक्षणिक अध्ययन कराएं ।संस्था की एवं अन्य समस्याओं के लिए किसी भी प्रकार की चिंतित होने की आवश्यकता नहीं है ।


उन्होंने कहा कि रहली विधानसभा क्षेत्र का नाम शिक्षा के क्षेत्र में मध्यप्रदेश के पटल पर इस प्रकार अंकित हो कि रहली क्षेत्र के छात्र छात्राएं अपने परीक्षा परिणाम के माध्यम से क्षेत्र का नाम रोशन कर सकें।इस अवसर पर संयुक्त संचालक लोक शिक्षण श्री मनीष वर्मा ने कहा कि आज मैं इतना बड़ा शिक्षक सम्मान कार्यक्रम देखकर गौरवान्वित  हूं कि एक ही छत के नीचे 4000 से अधिक समस्त शिक्षकों को सम्मानित किया जा रहा है ।उन्होंने कहा कि आज सभी शिक्षक यह संकल्प लें कि हमें केवल शैक्षणिक कार्य कराकर अपनी संस्था के साथ-साथ रहली विधानसभा क्षेत्र का नाम रोशन करना है ।


जिला शिक्षा अधिकारी श्री अखिलेश पाठक ने कहा कि आप लोगों को यदि किसी भी प्रकार की जिला स्तर की कोई समस्या आती है तो उसके लिए मैं हर संभव आपकी समस्या के निराकरण के लिए उपलब्ध रहूंगा। उन्होंने कहा कि आप बड़े ही सौभाग्यशाली हैं कि शिक्षक दिवस के अवसर पर मंत्री श्री गोपाल भार्गव द्वारा आपको सम्मानित किया जा रहा है।


 उन्होंने कहा कि आज से ही आप लोग  पूरे मनोयोग के साथ लगकर शैक्षणिक कार्य कराएं। विकास खंड शिक्षा अधिकारी एवं कार्यक्रम के नोडल अधिकारी श्री हिंदू नाथ तिवारी ने कहा कि मंत्री श्री गोपाल भार्गव द्वारा शिक्षक दिवस के अवसर पर रहली में कॉलेज ऑडिटोरियम में विधानसभा क्षेत्र के समस्त शासकीय- अशासकीय  शालाओं,समस्त कोचिंग कक्षाओं के शिक्षक, राष्ट्रपति- राज्यपाल पुरस्कार प्राप्त शिक्षक एवं 364 सेवानिवृत्त शिक्षकों को शाल, श्रीफल ,माल्यार्पण  एवं उपहार देकर सम्मानित करने का कार्य किया जा रहा है । उन्होंने कहा कि मंत्री श्री भार्गव द्वारा  दो छात्राओं को माध्यमिक शिक्षा मंडल की कक्षा 10वीं एवं 12वीं की परीक्षा परिणाम की प्रावीण्य सूची में अपना नाम अंकित करने पर भी सम्मानित किया गया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें