साप्ताहिक राशिफल : 24 से 30 अक्टूबर 2022 तक ◾पंडित अनिल पांडेय

 साप्ताहिक राशिफल : 24 से 30 अक्टूबर 2022 तक 

◾पंडित अनिल पांडेय



जय श्री राम 
सर्वप्रथम आप सभी को दीपावली धनतेरस भाई दूज गोवर्धन पूजा नरक चतुर्दशी  त्योहारों की बधाई ।
 कहा गया है कि सौभाग्य न सब दिन सोता है दुर्भाग्य न सब दिन होता है। तुम तो  पथिक हो  ,चलते चलो  राहों में। पंडित अनिल पाण्डेय का आप सभी को नमस्कार । मैं आपको 24 अक्टूबर से 30 अक्टूबर 2022 अर्थात विक्रम संवत 2079 ई ,शक संवत 1944 के कार्तिक कृष्ण पक्ष की अमावस्या से कार्तिक शुक्ल पक्ष की  पंचमी तक के सप्ताह में घटित होने वाले सौभाग्य और दुर्भाग्य के बारे में आपको बताऊंगा।
 इस सप्ताह चंद्रमा प्रारंभ में कन्या राशि में रहेगा तथा तुला और वृश्चिक से गोचर करता हुआ दिनांक 29 को 11:37 दिन से धनु राशि में प्रवेश करेगा । इस पूरे सप्ताह सूर्य और शुक्र तुला राशि में रहेंगे ।   मंगल मिथुन राशि में ,राहु मेष राशि में,गुरु वक्री होकर मीन राशि में,शनि मकर राशि में रहेगा । बुध ग्रह प्रारंभ में कन्या राशि में रहेंगे तथा 26 तारीख को 1:48 दिन से तुला राशि में प्रवेश करेंगे।
 आइए अब हम प्रत्येक राशि के राशिफल की चर्चा करते हैं ।

मेष राशि
इस सप्ताह आपको व्यापार में काफी लाभ मिलेगा । आपके व्यापार में उन्नति होगी । लंबी यात्रा का भी योग है । अगर आप अविवाहित हैं तो विवाह के सुंदर प्रस्ताव आएंगे भाग्य आपका साथ देगा कार्यालय में आपके प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी शत्रुओं को आप पराजित कर सकेंगे इस सप्ताह आपके लिए 25 और 26 अक्टूबर लाभदायक है । 24 , 27 और 28 अक्टूबर को आपको सावधानी पूर्वक कार्य करना चाहिए। आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह आदित्य हृदय स्त्रोत का पाठ करें सप्ताह का शुभ दिन मंगलवार है।

वृष राशि
इस सप्ताह आपको अपने भाग्य से एकाएक कुछ प्राप्ति हो सकती है आपके संतान को कष्ट हो सकता है दुर्घटनाओं में आप बचेंगे । मुकदमे में आपकी विजय होगी । अगर आप प्रयास करें तो आप शत्रु को पराजित कर सकते हैं । इस सप्ताह आपको 27 और 28 को कुछ परेशानी हो सकती है । सप्ताह के बाकी दिन सामान्य हैं। आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह भगवान शिव का अभिषेक करें सप्ताह का शुभ दिन बुधवार है।

मिथुन राशि
इस सप्ताह आपके संतान को लाभ प्राप्त हो सकता है । छात्रों की पढ़ाई उत्तम चलेगी । परीक्षा में सफलता प्राप्त होगी । धन आने का उत्तम योग है । आपका स्वास्थ्य थोड़ा खराब हो सकता है । इस सप्ताह आपके लिए 29 और 30 अक्टूबर अत्यंत शुभ है । आप द्वारा 29 और 30 अक्टूबर को किए गए सभी कार्य सफल होंगे । 27 और 28 अक्टूबर को आपके शत्रु आप से पराजित हो जाएंगे । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह गुरुवार का व्रत करें और राम रक्षा स्त्रोत का जाप करें। सप्ताह का शुभ दिन रविवार है।

कर्क राशि
इस सप्ताह आपके सुख में अद्भुत रूप से वृद्धि की संभावना है । कार्यालय में आपकी मान प्रतिष्ठा बढ़ेगी । आपके सभी शत्रु आप से पराजित हो सकते हैं । आपका व्यापार उत्तम चलेगा । दूर देश  में गमन का भी योग है । भाग्य से थोड़ी रूकावट हो सकती है । इस सप्ताह आपके लिए 25 और 26 अक्टूबर उत्तम है । 29 और 30 अक्टूबर को आपको सावधान रहने की आवश्यकता है । इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप गणेश अथर्वशीर्ष का पाठ करें । सप्ताह का शुभ दिन बुधवार है।

सिंह राशि
इस सप्ताह आपके क्रोध में थोड़ी वृद्धि हो सकती है । भाइयों और बहनों से उत्तम संबंध रहेगा । नए शत्रु बनेंगे । पुराने शत्रु आपके प्रयासों से समाप्त हो सकते हैं । भाग्य आपका साथ देगा आपका स्वास्थ्य उत्तम रहेगा । जीवन साथी से प्रेम बढ़ेगा । प्रेम संबंधों में वृद्धि हो सकती है । इस  सप्ताह के सभी दिन आपके लिए सामान्य हैं । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह काले कुत्ते को रोटी खिलाएं । सप्ताह का शुभ दिन सोमवार है ।

कन्या राशि
इस सप्ताह धन आने  का उत्तम योग है । व्यापार में वृद्धि होगी । कार्यालय में थोड़ी परेशानी हो सकती है । आपका स्वास्थ्य थोड़ा नरम गरम रहेगा । आप के संतान की उन्नति होगी ।  आपके सुख में वृद्धि होगी । सुख संबंधी कोई नई सामग्री आप क्रय कर सकते हैं । इस सप्ताह आपके लिए 24 , 29 और 30 अक्टूबर सुख और लाभप्रद है । इन 3 दिनों में आप अधिकांश कार्यों में सफल होंगे । सफलता का उत्तम योग है । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह मंगलवार का व्रत रहें और मंगलवार को हनुमान जी के मंदिर में जाकर पूजा करें । सप्ताह का शुभ दिन रविवार है।

तुला राशि
इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य उत्तम रहेगा । आपके जीवन साथी का भी स्वास्थ्य उत्तम रहेगा । आपके सुख में वृद्धि होगी । जनता में आपका  यश  फैलेगा । कचहरी के कार्यों में आपको नुकसान हो सकता है । भाइयों के साथ संबंध ठीक रहेंगे । यात्रा का योग है । इस सप्ताह आपके लिए 25 और 26 अक्टूबर उत्तम है । 27 और 28 को धन हानि हो सकती है । 24 अक्टूबर को आप कई कार्यों में असफल हो सकते हैं । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह रुद्राष्टक का पाठ करें । सप्ताह का शुभ दिन बुधवार है।

वृश्चिक राशि
कचहरी में के कार्यों में सफलता का बहुत अच्छा योग है । आपके अंदर क्रोध की मात्रा बढ़ सकती है । भाइयों से संबंध अच्छे रहेंगे धन की सीमित मात्रा में प्राप्ति होगी । शत्रुओं से संघर्ष होगा । संतान को थोड़ा कष्ट हो सकता है। इस सप्ताह आपको सावधान रहना चाहिए। आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह भगवान शिव का प्रतिदिन अभिषेक करें । इसके अलावा घर की बनी पहली रोटी गौमाता को दें । सप्ताह का शुभ दिन सोमवार है।

धनु राशि
इस सप्ताह आपको धन की अच्छी प्राप्ति होगी । आपका व्यापार तेजी से बढ़ेगा । आपका स्वास्थ्य उत्तम रहेगा । जीवन साथी के स्वास्थ्य में थोड़ी समस्या आ सकती है । गलत रास्ते से भी धन आने का योग है । इस सप्ताह आपके लिए 24, 29 और 30 अक्टूबर उत्तम फलदायक हैं । कार्यों में सफलता का अच्छा योग है । 27 और 28 अक्टूबर को भी आपको सफलताएं मिलेंगी । इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप प्रतिदिन गाय को हरा चारा खिलाएं । सप्ताह का शुभ दिन रविवार है।

मकर राशि
इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य उत्तम रहेगा । आपके भाइयों को कष्ट होगा । कार्यालय में आपकी मान प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी । शासन से आपकी सभी कार्य संपन्न होंगे । भाग्य कम साथ देगा। आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह विष्णु सहस्त्रनाम का जाप करें जिससे भाग्य अच्छा साथ दें ।। इस सप्ताह आपके लिए 25 और 26 अक्टूबर फलदायक है । 29 और 30 अक्टूबर को आपको सावधान रहना चाहिए । सप्ताह का शुभ दिन बुधवार है।

कुंभ राशि
 इस सप्ताह आपका भाग्य प्रबल है । भाग्य के कारण  आपके कई कार्य आराम से होंगे । आप कोई बड़ी योजना बना सकते हैं । आपका  स्वास्थ्य ठीक रहेगा । मुकदमे बाजी में सफलता मिलेगी । धन आने का योग है । यात्रा का योग है । इस सप्ताह 24 अक्टूबर को आपको सावधान रहना चाहिए । इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप मंगलवार और शनिवार को हनुमान मंदिर में जाकर कम से कम 3 बार हनुमान चालीसा का जाप करें । सप्ताह का शुभ दिन शनिवार है।


 कार्यालय में आपकी प्रतिष्ठा इस सप्ताह बढ़ेगी।  अधिकारियों एवं साथियों का आपको साथ मिलेगा । धन आने का अच्छा योग है ।  भाग्य आपका साथ देगा । छोटी मोटी दुर्घटना हो सकती है । कृपया सावधान रहें । आपका और आपके जीवन साथी का स्वास्थ्य थोड़ा खराब हो सकता है । इस सप्ताह आपके लिए 24 ,29 और 30 अक्टूबर बहुत अच्छे हैं । सफलता दायक हैं । 27 या 28 को भाग्य की वजह से आपके कई कार्य हो सकते हैं । 25 और 26 अक्टूबर को आपको सावधान रहना चाहिए । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह काले कुत्ते को रोटी खिलाएं। सप्ताह का शुभ दिन सोमवार है ।

मां शारदा से प्रार्थना है कि आप सभी को सुख समृद्धि और वैभव प्राप्त हो।

जय मां शारदा।

निवेदक:-
पण्डित अनिल कुमार पाण्डेय
सेवानिवृत्त मुख्य अभियंता
प्रश्न कुंडली विशेषज्ञ और वास्तु शास्त्री
साकेत धाम कॉलोनी, मकरोनिया
 सागर। 470004
 मो 8959594400

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें