SAGAR: अपहरण के आरोपी ने थाने में फांसी लगाई, मजिस्ट्रियल जांच होगी,▪️एसपी ने थाना प्रभारी जैसीनगर सहित तीन पुलिस अधिकारी कर्मचारियों को किया लाइन हाजिर

SAGAR: अपहरण के आरोपी  ने थाने में फांसी लगाई, मजिस्ट्रियल जांच होगी

▪️एसपी ने थाना प्रभारी जैसीनगर सहित तीन पुलिस अधिकारी कर्मचारियों को किया लाइन हाजिर



सागर। सागर जिले के जैसीनगर थाने में पुलिस कस्टडी में अपहरण के एक आरोपी युवक ने फांसी लगा ली। उसे गंभीर हालत में  सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज के बाद  सागर जिला हॉस्पिटल में लाया गया। जहा उसकी मौत हो गई। पुलिस हिरासत में मौत की खबर से  पूरे पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है। घटना की खबर लगते ही अधिकारी हॉस्पिटल और जेसीनगर थाना पहुंचे। इस मामले में  मजिस्ट्रियल जांच होगी। पुलिस सारे पक्षों की जांच कर रही है। मृतक के परिजनों ने थाने में पुलिस प्रताड़ना के भी आरोप लगाए है। 



जानकारी के अनुसार अपहरण के मामले में पकड़ाए आरोपी क्रतेश पुत्र राजू पटेल उम्र 19 साल निवासी सेमरा गोपालमन को जैसीनगर थाना पुलिस ने नाबालिग के अपहरण के मामले में गिरफ्तार किया था। उसे थाने में रखा गया था। इसी दौरान आज मंगलवार को दिन में आरोपी क्रतेश ने फंदा लगा लिया। थाने में मौजूद पुलिसकर्मियों की जैसे ही उस पर नजर पड़ी तो हड़कंप मच गया। तुरंत उसके गले से फंदा खोला और अस्पताल लेकर पहुंचे। लेकिन जिला अस्पताल लाते समय क्रतेश की मौत हो गई। मामले में पुलिस ने शव का पंचनामा बनाकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। 
घटना की 

मजिस्ट्रियल जांच होगी,पुलिस होगी दोषी तो करेंगे कार्यवाई :एसपी


थाना जैसीनगर अंतर्गत थाना जैसीनगर के अपराध क्रमांक 376/22 के आरोपी द्वारा पुलिस अभिरक्षा के दौरान हुई मृत्यु को  पुलिस अधीक्षक सागर तरुण नायक द्वारा गंभीरता से लेते हुए न्यायिक जांच हेतु प्रस्ताव जिला एवं सत्र न्यायाधीश महोदय को प्रेषित किया गया था। उक्त प्रस्ताव पर न्यायिक जांच आदेशित की गई है । उक्त न्यायिक जांच न्यायिक दंडाधिकारी प्रथम श्रेणी श्री हर्षवर्धन धाकड़ जी द्वारा की जा रही है ।एसपी तरुण नायक के अनुसार जांच के दौरान आए तथ्यों पर उचित वैधानिक कार्यवाही की जावेगी। आज दिनांक को पंचायत नामा जे एम एफ सी महोदय द्वारा लिया गया है एवं पीएम की कार्यवाही की जा रही है ।न्यायिक जांच के निष्कर्षों के आधार पर अग्रिम कार्यवाही होगी यदि उक्त जांच में कोई पुलिस कर्मचारी दोषी पाया जाता है तो उसके विरुद्ध भी  यथोचित सख्त कार्रवाई की जावेगी



एएसपी विक्रम सिंह कुशवाहा ने बताया कि  जैसीनगर थाना में पुलिस अभिरक्षा में मौत का मामला सामने आया है।अपहरण के आरोपी के फांसी लगाने की जानकारी है। इसमें  मजिस्ट्रियल जांच  के लिए पत्र भेजा है। एफएसएल की जांच रिपोर्ट के बाद पूरा मामला सामने आएगा। पुलिस कार्यवाई जारी है।
उधर घटना के बाद थाना में  मर्तक के परिजनों और  गांववालों की भीड़ जमा हो गई। युवक के मां बाप का रो रोकर बुरा हाल हो गया है।मृतक के पिता  राजू पटेल के अनुसार उसका बेटे और  लडकी साथ में भाग गए थे। कल देर रात में भोपाल से लेकर दोनो को वापिस लाए थे। पुलिस और लडकी पक्ष के लोगो ने मिलकर उसे मारा है आज सुबह जब मिले थे तब स्वास्थ्य और सही था। 

19 अक्टूबर को नाबालिग को लेकर गया था मृतक 

जानकारी के अनुसार मृतक आरोपी क्रतेश पटेल 19 अक्टूबर को पास के गांव की नाबालिग किशोरी को भागकर साथ ले गया था। मामले में नाबालिग के परिवार वालों ने जैसीनगर थाने में शिकायत की थी। जिस पर पुलिस ने अपहरण की धारा 363 के तहत प्रकरण दर्ज किया था। मामले में जांच करते हुए पुलिस ने आरोपी क्रतेश को नाबालिग के साथ भोपाल से पकड़ा था। मंगलवार सुबह ही पुलिस भोपाल से *पुलिस अधीक्षक ने थाना प्रभारी जैसीनगर सहित तीन पुलिस अधिकारी कर्मचारियों को किया लाइन हाजिर*

थाना जैसीनगर अंतर्गत जैसीनगर के अपराध क्रमांक 376 /22 के आरोपी की अभिरक्षा दौरान घटित घटना के अनुक्रम में, थाना जैसीनगर के थाना प्रभारी कार्य. निरीक्षक राकेश शर्मा, सउनि बदन सिंह, का.प्र. आर. (लेखक) 766 मुन्नालाल राज, द्वारा प्रथमदृष्टया प्रदर्शित कर्तव्य निर्वहन में लापरवाही हेतु एवं प्रचलित न्यायिक जांच के दृष्टिगत उपरोक्त अधि / कर्म. को तत्काल प्रभाव से पुलिस अधीक्षक सागर श्री तरुण नायक द्वारा रक्षित केन्द्र सागर सम्बद्ध किया गया हैआरोपी को लेकर जैसीनगर पहुंची थी। जहां आरोपी ने सुसाइड कर लिया। मामले में जांच की जा रही है ।

पुलिस अधीक्षक ने थाना प्रभारी जैसीनगर सहित तीन पुलिस अधिकारी कर्मचारियों को किया लाइन हाजिर

थाना जैसीनगर अंतर्गत जैसीनगर के अपराध क्रमांक 376 /22 के आरोपी की अभिरक्षा दौरान घटित घटना के अनुक्रम में, थाना जैसीनगर के थाना प्रभारी कार्य. निरीक्षक राकेश शर्मा, सउनि बदन सिंह, का.प्र. आर. (लेखक) 766 मुन्नालाल राज, द्वारा प्रथमदृष्टया प्रदर्शित कर्तव्य निर्वहन में लापरवाही हेतु एवं प्रचलित न्यायिक जांच के दृष्टिगत उपरोक्त अधि / कर्म. को तत्काल प्रभाव से पुलिस अधीक्षक सागर श्री तरुण नायक द्वारा रक्षित केन्द्र सागर सम्बद्ध किया गया है।

_____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________

1 टिप्पणी: