सागरवासियो को निशुल्क तीर्थ यात्रा कराएगा होटल रामसरोज समूह▪️पहले जत्थे को श्रीमती सरोजनी देवी केशरवानी ने श्री फल भेंट कर रामलला के दर्शन करने अयोध्या किया रवाना

सागरवासियो को निशुल्क तीर्थ यात्रा कराएगा  होटल रामसरोज समूह

▪️पहले जत्थे को श्रीमती सरोजनी देवी केशरवानी ने श्री फल भेंट कर रामलला के दर्शन करने अयोध्या किया रवाना



सागर।  सागर में स्वर्गीय श्री राम शंकर केसरवानी जी की स्मृति में  राम सरोज समूह की मातृशक्ति श्रीमति  सरोजनी देवी केसरवानी एवं होटल संचालक  संजीव केशरवानी, नगर निगम सभापति श्री शैलेश केशरवानी एवं कार्यकारी कांग्रेश जिला अध्यक्ष श्री अखिलेश मोनी केसरवानी ने  पंडित जी द्वारा निर्विघ्न यात्रा के लिए गणेश पूजन और स्वस्ति  वाचन कर  ढोल बज़बाकर शहरवासियों को तीर्थ यात्रा के लिए  अयोध्या रवाना किया गया। 

तीर्थ दर्शन कराना पुण्य कार्य

इस अवसर पर श्रीमति सरोजनी देवी केसरवानी ने कहा कि मेरे पुत्रो द्वारा बहुत ही सराहनीय कार्य किया जा रहा है। शहर वासियों को तीर्थ यात्रा करा कर पुण्य लाभ अर्जित कर रहे हैं। हर व्यक्ति के लिए तीर्थ करना है पुण्य कर्म है। तीर्थों में चार धाम की यात्रा करना जरूरी है। हिन्दू धर्म मानता है कि जन्म लेकर मनुष्‍य जीवन में आएं हैं तो दुनिया को देखना जरूरी है। देखने से भी बढ़कर है दर्शन करना। तीर्थ दर्शन करना। मेरे पुत्रों की इस अनोखी पहल  के लिए मैं खुद को गौरांवित महसूस कर रही हूँ। 

जब होटल राम सरोज के संचालक श्री  संजीव केशरवानी से बात की गई तो उन्होंने बताया कि होटल राम सरोज के समूह द्वारा संकल्प लिया गया था कि शहरवासियों के लिए अधिक से अधिक संख्या में तीर्थ दर्शन कराए जाएं। जिसके प्रथम जत्थे को आज अयोध्या के लिए रवाना किया जा रहा है और उनकी वापसी 6 दिसंबर को होगी।
नगर निगम सभापति एवं रामसरोज समूह के श्री शैलेश केशरवानी ने  बताया कि यात्रियों के लिए असुविधा ना हो इसके लिए उनके द्वारा 2 लोगों की टीम अलग से उनके साथ भेज रहे है। जो तीर्थ यात्रिओ को असुबिधा न हो सके उसका  ध्यान रखेगी। एवं जाने वाले तीर्थ यात्रियों के लिए  रास्ते  में और एवं अयोध्या में जगह जगह मंदिर जाने के लिए  नगद राशि दी गई है।  साथ ही उन्होंने बताया कि रामसरोज समूह द्वारा आगे भी शहरवासियों निःशुल्क तीर्थ यात्रा करवाई जाएगी जो यात्री कही तीर्थ  पर जाना चाहते है वह आगामी तारीखों की घोषणा शीघ्र की जाएगी जिससे आगे असुबिधा न हो साथ ही उन्होने कहा कि हमारे प्रदेश के मुख्यमंत्री द्वारा भी तीर्थ दर्शन योजना के अंतर्गत प्रदेशवासियों को तीर्थ यात्रा कराई है। परंतु कोरोना आ जाने के कारण योजना का क्रियान्वयन रुक गया था। परंतु जल्द वह भी योजना शुरू हो जाएगी। जिससे प्रदेशवासियों के लिए भी तीर्थ यात्रा के लिए सुविधा हो जाएगी।

कार्यकारी कांग्रेस जिला अध्यक्ष एवं रामसरोज समूह के अखिलेश मोनी केसरवानी ने कहा कि गरीब लोग जो तीर्थ यात्रा पर नहीं जा सकते। ऐसे लोगों को तीरथ कराना बड़ा ही पुण्य का कार्य होता है और रामसरोज समूह का ऐसा प्रयास है कि शहर कि अधिक से अधिक व्यक्ति तीर्थ यात्रा कर अपने जीवन को धन्य बनाये और जिसका पुण्य हम सभी को मिले सके ।कहते हैं कि पुण्य की प्राप्ति के लिए हर व्यक्ति कोई न कोई ऐसा काम करता है जिससे कि उसके पाप कम हो सके। जैसे कि दान, पूजा-पाठ और तीर्थ यात्रा। शास्त्रों में इस बात का उल्लेख मिलता है कि अगर पुण्य कमाना है तो तीर्थ यात्रा अवश्य करनी चाहिए। आने वाले समय में भी शहर वासियों वासियों को तीर्थ यात्रा पर भेजा जावेगा।  कार्यक्रम में नवीन केसरवानी,बबीता केशरवानी,गीता केशरवानी, श्वेता केशरवानी ने भी श्री फल देकर यात्रियों को शुभकामनाएं दी।

ये रहे मोजूद

इस अवसर पर पंडित अरविंद तिवारी जी, पंडित केशव महाराज जी, पार्षद आयुषी अमन चौरसिया,प्राशुक जैन जी,अंशुल परिहार जी, प्रकाश पटेल,मनोहर साहू अमित प्यासी राहुल राजपूत नंदन कुर्मी अभिषेक साहू, भानु राजपूत, शुभम नामदेव, अमृत पटेल,राहुल रैकवार, सहित बड़ी संख्या में शहरवासी  उपस्थित रहे।


_____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें