गौ सेवा संघ पैदल रैली निकालेगा, निजी जमीन से अतिक्रमण हटाने

गौ सेवा संघ पैदल रैली निकालेगा, निजी जमीन से अतिक्रमण हटाने


सागर। गौ सेवा संघ की उसकी निजी भूमि पर सरस्वती शिशु मंदिर एवं अन्य द्वारा किये गये अतिक्रमण को हटाये जाने को लेकर प्रथम चरण में नगर के 48 वार्डो में पैदल रैली निकालेगी।
गौ सेवा संघ की निजी भूमि पर सरस्वती शिशु मंदिर स्कूल मोतीनगर भगतसिंह वार्ड ने अवैध निर्माण कर लिया है  बिना नक्शा पास किये जबरन बिल्डिंग बना ली है । नगर निगम की कर संधारण पंजी भगतसिंह वार्ड में पृष्ठ क्रमांक 1008 ग्रह संख्या 230/1/226/अ मंे मकान मालिक गौ सेवा संघ ट्रस्ट है एवं किरायेदार के रूप में सरस्वती शिशु मंदिर दर्ज है । वर्ष 14.11.2006 में सरस्वती शिशु मंदिर स्कूल संचालित करने के लिए दो कमरे एवं खुली जगह किराये पर 6500/- प्रतिमाह की दर से 11 माह की अवधि के लिए किराये पर लिये थे लिखित किरायेदारी की शर्तो का उल्लंघन करने पर गौ सेवा संघ ने उसकी किरायेदारी समाप्त कर दी । वर्ष 10.8.2007 में  सरस्वती शिशु मंदिर स्कूल ने पक्का निर्माण चालू कर दिया इस कारण नगर निगम सागर ने उन्हें निर्माण कार्य तत्काल रोक देने का नोटिस दिया एवं स्वामित्व के कागज पेश करने को कहा । किन्तु वह स्वामित्व संबंधी कागज प्रस्तुत नहीं कर पाया । पुनः वर्ष 24.12.2008 में सरस्वती शिशु मंदिर के सचिव ज्ञानचंद जैन ने नगर निगम सागर में एक आवेदन दिया कि वह अपनी मालकियत एवं कब्जे वाली भूमि पर निर्माण करेगी और इस संबंध में एक शपथ पत्र भी नगर निगम सागर में दिनांक 29.12.2008 में दिया था । जबकि उसकी निजी भूमि एक इंच भी है नगर निगम सीमा भगतसिंह वार्ड में नहीं है । उसकी निजी भूमि पगारा में 4.76 एकड़ है । पगारा की भूमि के कागजों पर सरस्वती शिशु मंदिर स्कूल मोतीनगर ने मान्यता नवीनीकरण करवा ली है शिक्षा विभाग से । इस संबंध में थाना मोतीनगर कोे दिनांक 21.9.2020 में उनके इस कृत्य के लिए एफ.आई.आर. दर्ज करने के लिये एक गौ सेवा संघ ने एक आवेदन दिया था जिस पर कोई कार्यवाही नहीं हुई । पुलिस अधीक्षक, पुलिस उप महानिरीक्षक, पुलिस महानिरीक्षक को कई स्मरण पत्र लिखे पर कोई कार्यवाही नहीं हुई । कोरोनाकाल में सरस्वती शिशु मंदिर मोतीनगर ने गौ सेवा संघ की भूमि पर उसकी बिना परमीशन के लक्ष्मी वाटिका बना ली है । गौ सेवा संघ के इन आवेदनों पर पुलिस कोई कार्यवाही नहीं कर रही है क्योंकि इन्हें सरकार और भाजपा का.का संरक्षण है । इसके चलते
 प्रशासन कोई कार्यवाही नहीं कर रहे हैं । इस कारण गौ सेवा संघ के 9 सूत्री आवेदनों पर कोई कार्यवाही नहीं होने पर प्रथम चरण में 48 वार्डो में पैदल रैली निकाली जा रही है । यह रैली एक दिन में 3 वार्डों में निकाली जावेगी । रैली का समापन 11.1.2023 को होगा । रैली में गौ सेवा संघ के अध्यक्ष लालचंद घोषी, संरक्षक सुरेश सोनी, सचिव रूपकिशोर अग्रवाल, सह सचिव सचिन पटैल, सदस्य संतोष नामदेव, राजा ठाकुर, प्यारेलाल अहिरवार, एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता रिंकू नामदेव, सौरभ घोषी, कौशल घोषी, आकाश ठाकुर, नरेन्द्र यादव, फूलसिंह ठाकुर, सहित अनेक  गौभक्त शामिल थे ।



_____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें