जगदीश यादव की कुचल कर जघन्य हत्या को लेकर कांग्रेसजनों ने पुलिस को ज्ञापन सौंपा

जगदीश यादव की कुचल कर जघन्य हत्या को लेकर  कांग्रेसजनों ने पुलिस  को ज्ञापन सौंपा


 

सागर। मकरोनिया उपनगरीय क्षेत्र में भाजपा नेता और उसके परिवार द्वारा जगदीश यादव नामक युवक की गाड़ी से कुचल कर जघन्य हत्या से गुस्साए कांग्रेसजनों एसपी को ज्ञापन सौंपा है। जिला कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष रेखा चौधरी के नेतृत्व में बड़ी संख्या में पहुंचे कांग्रेसजनों ने हत्या के मामले में दोषियों की तुरंत गिरफ्तारी व पीड़ित परिवार को 10 लाख रु की आर्थिक सहायता देने की मांग की है।
                  
जिला कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष रेखा चौधरी द्वारा एडिशनल एसपी विक्रम सिंह कुशवाहा को सौंपे गए ज्ञापन में आरोप लगाया है कि पिछले लंबे समय से सागर जिले में सत्तारूढ़ दल के दवाब में निर्दोष लोगों पर झूठे अपराधिक मामले दर्ज कर उन्हें प्रताड़ित किया जा रहा है। इनमें से अनेक घटनाओं में सत्तादल के नेताओं का स्पष्ट दवाब भी लगातार सामने आ रहा है।  कांग्रेसजनों ने आरोप लगाया है कि शहर के उपनगरीय क्षेत्र मकरोनिया में राजनीतिक रंजिशवश पिछड़ा वर्ग के युवक की सरेराह जघन्य हत्या की घटना में भी सत्तारूढ़ दल के एक नेता और उसके परिजनों का नाम सामने आया है। लेकिन पुलिस और प्रशासन ने सिर्फ दिखावे की कार्यवाही की है और दोषियों को गिरफ्तार नहीं किया गया है।
 एसपी को ज्ञापन सौंपने पहुंचे प्रतिनिधि मंडल में शामिल वरिष्ठ नेता मुन्ना चौबे,  प्रवक्ता डॉ संदीप सबलोक, कार्य.का. अध्यक्ष दीपक दुबे, नेता प्रतिपक्ष बाबूसिंह बब्बू यादव, पार्षद ताहिर खान, ऋचा सिंह गौर, नीलोफर अंसारी व संगीता अहिरवार पप्पू गुप्ता ब्लॉक अध्यक्ष शरद पुरोहित, सेवादल अध्यक्ष सिंटू कटारे, युवा कांग्रेस अध्यक्ष राहुल चौबे महिला कांग्रेस अध्यक्ष सैयद महजबीन अली, अनुसूचित विभाग के अध्यक्ष अजय अहिरवार व वीरेंद्र राजे, आरटीआई विभाग अध्यक्ष पंकज सिंघई आदि ने मांग की है कि- आम जनमानस में संविधान तथा कानून के शासन का सम्मान बनाए रखने के लिए मकरोनिया की दर्दनाक घटना के दोषियों को शीघ्र गिरफ्तार कर उनके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाए तथा मृतक जगदीश यादव के आश्रितों को 10 लाख रु की सहायता राशि दी जाए। राजनीतिक द्वेषवश झूठे व फर्जी मामले दर्ज करने की कार्यवाही पर रोक लगाते हुए सामाजिक रूप से कमज़ोर वर्गों व महिलाओं की सुरक्षा के कठोर प्रबंध किए जाएं। जिले में राजनीतिक संरक्षण में चल रहे अवैध शराब, जुआ, सट्टा व ब्याज माफिया,  खासतौर पर मकरोनिया व सीमावर्ती क्षेत्र के होटलों में अवैध बार/ अहातों, जुआघरों व देहव्यापार के कारोबार को सख्ती से रोकने की कार्यवाही की जाए।


           मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता डॉ संदीप सबलोक ने बताया की एसपी को सौंपे गए उक्त ज्ञापन पर त्वरित कार्रवाई शुरू नहीं किए जाने पर कांग्रेस पार्टी सरकार और प्रशासन के खिलाफ मकरोनिया चौराहे से चरणबद्ध आंदोलन शुरू करेगी। इस संबंध में एक ज्ञापन जिला दंडाधिकारी एवं कलेक्टर श्री दीपक आर्य को भी भेजा गया है।
           कानून व्यवस्था को लेकर एसपी को ज्ञापन सौंपने पहुंचे प्रतिनिधिमंडल में प्रमुख रूप से जिला कांग्रेस के स्थाई मंत्री दीनदयाल तिवारी गोवर्धन रैकवार रमाकांत यादव प्रवक्ता लक्ष्मीनारायण सोनकिया आशीष ज्योतिषी भईयन पटेल नितिन पचौरी महिला सेवादल अध्यक्ष रजिया खान मकरोनिया युवा कांग्रेस अध्यक्ष संजय रोहिदास सेवादल यंग ब्रिगेड अध्यक्ष सागर साहू हेमराज रजक सुनील पावा रवि सोनी धर्मेंद्र चौधरी कुंजीलाल लडिया लीलाधर सूर्यवंशी कमलेश चौधरी जितेंद्र चौधरी  संजय सोनी कमल सिंह बुंदेला सत्यानंद पांडे वसीम खान अनिल दक्ष  महेंद्र राठौर करण अहिरवार राजेश अहिरवार गोपी यादव संजीव यादव समेत बड़ी संख्या में उपस्थित कांग्रेसजनों ने कड़ी कार्रवाई की मांग की।



_____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________
            
                          

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें