विकास यात्रा : सभी शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ लेंः सरोज सिंह

विकास यात्रा : सभी शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ लेंः सरोज सिंह


मालथौन। मालथौन के आसौली, दुगाहाखुर्द, दुगाहाकलां, गोदूविजयपुरा, झोलसी, हिरनछिपा, मंगूस एवं खैराई में विकास यात्रा का आयोजन किया गया। इस अवसर पर श्रीमती सरोज सिंह ने आसौली में चबूतरा निर्माण व टीन शेड निर्माण एवं शांति धाम का भूमिपूजन किया। श्रीमती सरोज सिंह ने दुगाहा कलां में आमसभा को भी संबोधित किया।

     विकास यात्रा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि जब से भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनी है, क्षेत्र में लगातार विकास कार्य हुए हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार में गरीब वर्ग के उत्थान, बेटियों के कल्याण की कई योजनाएं बनाई हैं। बहिनों के लिए लाड़ली बहना योजना, किसानों को आर्थिक रूप से मजबूत करने किसान सम्मान निधि जैसी मुख्य योजनाएं शामिल हैं। उन्होंने कहा कि महिलाओं के समूह बनाकर उनको रोजगार दिलाने जैसे महत्वपूर्ण कार्य भी भाजपा की सरकार ने किए हैं। अगर आज गरीब के खुद के घर का सपना पूरा हुआ है तो वह भाजपा की सरकार ने किया है। 

     श्रीमती सरोज सिंह ने कहा कि बेटियों को शिक्षा प्राप्त करने में समस्या न हो इसलिए प्रदेश की भाजपा सरकार बेटियों को निःशुल्क साईकिलें दे रही है, उनकी स्कूल फीस भरने का काम कर रही है। उन्होंने मुख्यमंत्री कन्यादान योजना, लाड़ली लक्ष्मी योजना सहित केन्द्र एवं प्रदेश की भाजपा सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं की विस्तृत जानकारी दी।

     दुगाहाखुर्द में विकास यात्रा के दौरान श्रीमती सरोज सिंह ने कहा कि मंत्री श्री सिंह का लक्ष्य है कि हर गांव में विकास हो, अच्छी सड़कें हो, स्कूल हो, पीने के लिए स्वच्छ पेयजल हो, सिंचाई के लिए भरपूर पानी हो इसके लिए मंत्री श्री सिंह लगातार प्रयास कर रहे हैं। श्रीमती सरोज सिंह ने दुगाहाखुर्द में किए गए विकास कार्यों की विस्तृत जानकारी दी।

     श्रीमती सरोज सिंह ने दुगाहाकलां में विकास यात्रा को संबोधित करते हुए कहा कि, पहले ग्रामों में कच्ची सड़क होना मुख्य समस्या थी, जब हम मालथौन से गांव की ओर आते थे खराब सड़कों से होकर आना पड़ता था और इसमें बहुत समय लगता था। मंत्री श्री सिंह के प्रयासों से अब हर गांव में पक्की सड़कें बन चुकी हैं। 
उन्होंने कहा कि, अब मालथौन बिल्कुल बदल चुका है। मालथौन आते हैं तो ऐसा लगता है जैसे किसी बड़े शहर में आ गए हैं। पार्कों में बच्चे खेलते नजर आते हैं, सुंदर बस स्टेण्ड बनाया गया है। श्रीमती सरोज सिंह ने उपस्थित जन समूह से आग्रह किया कि आप सभी शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ लें। विकास यात्रा में शासन के अधिकारीगण उपस्थित हैं आप अपने कार्य, अपनी समस्याएं, उनको बताएं, जिनका निराकरण मौके पर किया जाएगा। उन्होंने बताया कि ग्राम आसौली में 1 करोड़ 52 लाख की लागत से इमलिया दुगाहा से आसौली तक प्रधानमंत्री ग्राम सड़क का निर्माण, लगभग 76 लाख की नजलजल योजना कार्य, 20 लाख लागत से आसोली रोड से खजरा हरचंद मार्ग, 20 लाख का पंचायत भवन, 13 लाख लागत से पुलिया निर्माण, 9 लाख लागत से स्टापडेम, लगभग 8 लाख लागत से आगनवाड़ी भवन, 4 लाख लागत से सीसी रोड, 6 लाख लागत से प्लानटेशन, 1 लाख 80 हजार लागत से शांतिधाम सहित 80 प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास स्वीकृत किए गए हैं। 

श्रीमती सरोज सिंह ने विकास यात्रा में दुगाहाखुर्द, दुगाहाकलां, गोदूविजयपुरा, झोलसी, हिरनछिपा, मंगूस एवं खैराई की विकास यात्रा में भी भाजपा सरकार द्वारा किए गए विकास कार्यों की जानकारी से अवगत कराया। विकास यात्रा के दौरान प्रशासनिक अमला, महिला मोर्चा की पदाधिकारी, भाजपा के वरिष्ठ नेता, कार्यकर्ता, हितग्राहीगण एवं बड़ी संख्या आमजन उपस्थित रहे।


____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें