Sagar: 2016 के बाद की अवैध कॉलोनियों को तोड़ने की कार्यवाई के निर्देश

Sagar: 2016 के बाद की अवैध कॉलोनियों को तोड़ने की कार्यवाई के निर्देश 



सागर,27 फरवरी 2023।  नगर निगम आयुक्त श्री चंद्रषेखर षुक्ला ने भवन भूमि विभाग की समीक्षा बैठक लेकर निर्देष दिये हैं कि शहर में स्थित अवैध कालोनियों के खिलाफ नगर निगम द्वारा सख्त कार्रवाई करने के साथ ही अवैध कालोनियों में प्लाटों की रजिस्ट्री ना करने हेतु जिला पंजीयक सागर को पत्र भेजने एवं निगम के अमले द्वारा वर्श 2016 के पष्चात् अस्तित्व में आईं अवैध कालोनियों को तोड़ने की कार्रवाई प्रांरभ करने के निर्देष दिये है।  उन्होने अवैध कालोनियों के संबंध में कार्यवाही हेतु सहायक आयुक्त श्री राजेषसिंह राजूपत एवं श्री आनंद मंगल गुरू को निर्देषित किया है।


        बैठक में संबंधित विभाग के अधिकारियों द्वारा बताया गया कि 2016 के पश्चात , अस्तित्व में आई अवैध कालोनियों के कालोनाईजारों को अंतिम नोटिस देने की कार्रवाई की जा चुकी है। जिसके संबंध में नगर निगम आयुक्त ने षीघ्र ही ऐसे अवैध कालोनियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करते हुए निर्माण को तोड़ने की कार्रवाई शुरू करने के संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए हैं इसके साथ ही उन्होंने वर्श 2016 के पूर्व अस्तित्व में आई, अवैध कालोनियों को वैद्य करने हेतु कालोनाईजरों से कहा है कि वे शासन द्वारा जारी दिशा निर्देशों का पालन करते हुए निर्धारित समय सीमा में अपनी कालोनी को वैध कराने हेतु आवश्यक दस्तावेज निगम कार्यालय में प्रस्तुत कर नियमितीकरण की कार्यवाही पूर्ण करा लें।


बैठक में सहायक आयुक्त श्री राजेश सिंह राजपूत आनंद मंगल गुरु, कार्यपालन यंत्री विजय दुबे, प्रभारी कार्यपालन यंत्री रमेश चौधरी, सहायक यंत्री संजय तिवारी ,सुधीर मिश्रा, उपयंत्री दिनकर शर्मा, राजकुमार साहू, संयम चतुर्वेदी , राजसिंह राजपूत,  महादेव सोनी, सृश्टि चौबे, आषमा तिर्की, राजस्व अधिकारी बृजेश तिवारी के साथ अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।


____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें