SAGAR: फर्जी एनजीओ शक्ति कल्याण संस्था के जरिए धोखाधड़ी करने वाले गिरफ्तार ▪️ सिलाई मशीन दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी

SAGAR: फर्जी एनजीओ शक्ति कल्याण संस्था के जरिए धोखाधड़ी करने वाले गिरफ्तार 

▪️ सिलाई मशीन दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी


तीनबत्ती न्यूज
सागर,2 अप्रैल 2023 . सागर जिले की सानौधा पुलिस ने फर्जी एनजीओ बनाकर महिलाए को रोजगार दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले एक आरोपी और एक महिला सहयोगी को  गिरफ्तार कर लिया है। उसने सागर जिले के सानोधा और शाहपुर क्षेत्र में अनेक महिलाए को ठगा है। 


पुलिस प्रेस नोट के मुताबिक  थाना सानौधा क्षेत्र एवं चौकी शाहपुर क्षेत्र के काफी व्यक्तियो द्वारा शिकायत की गई कि फर्जी एन.जी.ओ. के माध्यम से लोन दिलाने के नाम पर काफी व्यक्तियो के साथ धोखाधडी कर लाखो रूपये लेकर संस्था भाग गई है। आवेदन पत्रो की जांच तत्कालीन एस.डी.ओ.पी. रहली श्री अनुराग पाण्डे द्वारा की गई व फरियादिया पार्वती पिता लूले उर्फ प्रताप कुर्मी उम्र 40 वर्ष निवासी गिरवर की शिकायत पर दिनांक 26/05/2022 को अपराध पंजीबद्ध किया गया । जिसमे आरोपी बी. के. सिंह निवासी मथुरा के द्वारा शक्ति कल्याण संस्था नामक एन.जी.ओ. के माध्यम से महिलाओ को रोजगार उपलब्ध कराने सिलाई मशीन उपलब्ध कराने के नाम पर 230250 रूपये की धोखाधडी पाये जाने पर अपराध क्र. 207/22 धारा 420 ता.हि. कायम किया गया।


फर्जी पता निकला मथुरा में,रह रहा था नौगांव में 

वरिष्ठ अधिकारियो के मार्गदर्शन में आरोपी बी. के. सिंह की लगातार पतारसी की गई जो फरार हो गया था उसके पते मथुरा में तलाश की गई जो पता फर्जी निकला, मोबाइल नम्बर किसी दूसरे के नाम का पाया गया। कोई सुराग नही मिल रहा था ।काफी प्रयास करने पर पता चला कि आरोपी नौगांव छतरपुर में कही रह रहा है जो पुलिस टीम नौगांव भेजी गई वहां रहकर पतारसी की गई जोकि नौगांव में पता चला कि परमलाल रैकवार नामक व्यक्ति किराये के मकान में रह रहा है उसका हुलिया आरोपी बी. के. सिंह काफी मिल रहा है।


 परमलाल के मकान पर दबिश दी गई जो वहां आरोपी की हुलिया का व्यक्ति मिला। पूंछतांछ पर उसने बताया कि वह परमलाल रैकवार है वी. के. सिंह नहीं है। परमलाल को हिरासत में लेककर पूछताछ की गई तो उसने बताया कि वह अपनी पहचान छिपाने के लिये बी. के. सिंह बना था। व मथुरा के पते का इस्तेमाल करता था तथा फर्जी सिम का उपयोग करता था तथा सिलाई सेण्टर खोलकर सदस्य बनाकर लोन दिलाने के नाम पर धोखाधडी करता था।
 उसका असली नाम परमलाल पिता नाथूराम रैकवार उम्र 30 निवासी नौगांव थाना नौगांव जिला छतरपुर है। वह पैसा अपने सेंटर पर बनाये गये सुपरवाइजरो के खातो में लेता था तथा उनसे नगद पैसे प्राप्त करता था। अपने खाते का उपयोग भी नही करता था। आरोपी परमलाल रैकवार का सहयोग करने वाली महिला को गिरफ्तार किया गया। आरोपियो को गिरफ्तार कर दस्तावेज एवं 25000 रूपये जप्त किए गये है। बाकी के रूपये आरोपियो द्वारा खर्च कर दिये गये है। आरोपियो को माननीय न्यायालय पेश किया गया है।




आरोपियो को पकड़ने में उ.नि. अजय शाक्य, स.उ.नि. प्रीति थापा, प्र. आर. 1011 प्रकाश यादव, आर. 1808 प्रदीप नामदेव की सराहनीय भूमिका रही है।



____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें