SAGAR: गड़बड़िया पाए जाने पर पोहा पैकिंग फैक्ट्री सील

SAGAR: गड़बड़िया पाए जाने पर पोहा पैकिंग फैक्ट्री सील



सागर, 02 मई 2023
: मिलावट से मुक्ति अभियान के अंतर्गत कलेक्टर श्री दीपक आर्य के निर्देश पर सिटी मजिस्ट्रेट श्री राजेश सिंह के नेतृत्व में खाद्य सुरक्षा अधिकारी अमरीश दुबे एवं टीम द्वारा तिलकगंज स्थित पोहा पैकिंग फैक्ट्री रज्जी लाल एंड कंपनी पर छापामार कार्यवाही की गई। लंबे समय से शिकायत प्राप्त हो रही थी कि रज्जी लाल एंड कंपनी बिना अनुज्ञप्ति के 214 लाल किला नाम से अवैध रूप से पोहा पैक कर बाजार में सप्लाई कर रही हैं। जांच के दौरान फैक्ट्री में 11/11  मार्क से हरियाणा की चीका राइस मिल की बोरियों में चावल की पैकिंग करना पाया गया।


     जांच के दौरान पोहा पर जो न्यूट्रीशनल इनफॉरमेशन अंकित की गई थी, वह भी नकली पाई गई। इसके संबंध में कंपनी द्वारा कोई भी लैब रिपोर्ट प्रस्तुत नहीं की। पूछने पर किसी भी प्रकार की जांच नहीं करना बताया गया। निरीक्षण के दौरान जिन-जिन कंपनियों के माल को मंगा कर रज्जी लाल एंड कंपनी द्वारा रिचेकिंग की जा रही थी, उनकी एनओसी के संबंध में जानकारी मांगने पर नहीं पाई गई। 

अनियमितताएं पाए जाने से जनहित में फैक्ट्री सील कर दी गई है। 214 लाल किला पोहा एवं फॉक्स किंग सोरटेक्स चावल के नमूने जांच हेतु खाद्य प्रयोगशाला भेजे गए है। रज्जी लाल एंड कंपनी के समस्त डायरेक्टरों के विरुद्ध बिना लाइसेंस के पोहा एवं चावल रिपैकिंग करने संबंधी प्रकरण पंजीबद्ध किया गया है।


____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________

                             

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें