SAGAR: फेसबुक पर विज्ञापन देखकर बनाई वेबसाइट पर ID, टास्क पूरा करने के नाम पर युवती से 25 लाख की आनलाइन ठगी

SAGAR:  फेसबुक पर विज्ञापन देखकर बनाई वेबसाइट पर ID, टास्क पूरा करने के नाम पर युवती से 25 लाख की आनलाइन ठगी


सागर ,28 जून ,2023 : सागर शहर के मोतीनगर थाना क्षेत्र में युवती से ऑनलाइन धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। ठग ने ऑनलाइन टास्क पूरा कराने के नाम पर 25 लाख की धोखाधड़ी की है। मामले में फरियादिया ने थाने पहुंचकर शिकायत की। शिकायत पर पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर जांच में लिया है।


पुलिस के अनुसार गुजराती बाजार निवासी प्रगति ने थाने पहुंचकर शिकायत में बताया कि फेसबुक पर एक विज्ञापन देखा और उसमें एक वेबसाइट www.SOOPOAP.COM को ओपन किया। वेबसाइट पर अपनी आईडी बनाई। जिसमें टास्क पूरा करने के लिए दिया जाता था। पैसे डलवाए जाते थे। शुरू में मुझसे 500 रुपए वेबसाइट डलवाए गए और टास्क दिया गया। टास्क पूरा करने पर 500 के 700 रुपए मिले। वेबसाइट पर और अधिक टास्क आने लगे और मुझसे पैसे डलवाते रहे। कभी 1300 रुपए तो कभी 2000-1800 रुपए। जैसे छोटे टास्क आने लगे और मुझसे पैसे डलवाते रहे। शुरुआत में UPI मोबाइल नंबर, फोन- पे, पेटीएम व अकाउंट नंबर से पैसा डालवाए।


कुछ दिन बाद वेबसाइट बंद

युवती के मुताबिक बाद में एप काम नहीं कर रजा था। तो टेलीग्राम पर एक आईडी से मैसेज आने लगे। जिसमें कहा कि www.SOOPOAP.COM वेबसाइट बंद हो गई है। उस पर लोड ज्यादा है। फिर उन्होंने दो नई आईडी दी और इस पर मुझे टास्क मिलने लगे। जिसमें टास्क के नाम पर 25000, 35000, 50000, 100000 रुपए के कई बार ट्रांसफर कराए गए। इस प्रकार करीब 25 लाख रुपए वेबसाइट में डालवाए गए। लेकिन कुछ दिन बाद वेबसाइट बंद हो गई। मेरे पैसे वापस नहीं आए। वेबसाइट पर लगातार मैसेज किए। लेकिन कोई जवाब नहीं मिला। मामले में शिकायत पर पुलिस ने धोखाधड़ी की धारा में प्रकरण दर्ज कर जांच में लिया है।


_____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें