अनाज के परिवहन में घोटाले को लेकर महिला कांग्रेस ने दिया धरना

अनाज के परिवहन में घोटाले को लेकर महिला कांग्रेस ने दिया धरना



सागर/ प्रदेश भाजपा सरकार के मुखिया शिवराज सिंह चौहान महिला एवं बाल विकास विभाग में पोषण आहार की परिवहन में हुए 200 करोड़ रुपए के घोटाले के खिलाफ शहर जिला कांग्रेस कमेटी के तत्वाधान में महिला कांग्रेस ने धरना देकर मुख्यमंत्री की बर्खास्तगी की मांग की।
 महिला कांग्रेस अध्यक्ष सैयद महजबीन अली ने कहा कि शिवराज सिंह चौहान के महकमे ने पोषण आहार के परिवहन में गरीब महिलाओं और छोटे बच्चों के हकों पर डाका डाल कर 200 करोड़ रुपए का घोटाला किया है। उनके इस कृत्य से उन्हें खुद को बहनों का भाई और बच्चों के मामा कहने का हक खत्म कर लिया है। उन्होंने सागर की आंगनबाड़ियों तथा स्कूलों में पोषण आहार तथा मध्यान भोजन समेत जिला अस्पताल में भी भोजन व्यवस्था में भारी भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए दोषियों पर कार्यवाही की मांग की।
 प्रवक्ता डॉ संदीप सबलोक ने  कहा कि भाजपा की सरकार में गांव की चौपाल से लेकर भोपाल के गलियारों तक हर तरफ भ्रष्टाचार फैला हुआ है। शिवराज सिंह चौहान और उनके नुमाइंदे प्रदेश के नौनिहाल बच्चों गर्भवती महिलाओं और लाचार मरीजों के मुंह से निवाला छीनने से भी नहीं चूक रहे है। आंगनबाड़ियों के अनाज परिवहन में 200 करोड़ से भी अधिक के घोटाले से यह प्रमाणित हो गया है मध्यप्रदेश की भाजपा सरकार घोटालों की सरकार है।

 गोवर्धन रैकवार ने कहा कि स्कूटर और मोटरसाइकिल पर अनाज का परिवहन सिर्फ भाजपा की सरकार में ही संभव है। सुरेंद्र चौबे ने इस घोटाले को प्रदेश के इतिहास में शर्मनाक बताया। युवा कांग्रेस अध्यक्ष राहुल चौबे ने कहा कि यह विरोध अब धरना प्रदर्शन से रुकने वाला नहीं है। महेश जाटव ने इस घोटाले के लिए जिम्मेदार मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की बर्खास्तगी की मांग की। महिला सेवादल अध्यक्ष रजिया खान ने कहा कि बच्चों और गर्भवती महिलाओं की थाली में चोरी बहुत बड़ा पाप है। डॉ किरण लता सोनी ने इस घोटाले को सतीश के लिए दुर्भाग्यपूर्ण बताया। शरद पुरोहित ने कहा कि इस घोटाले को गली मोहल्लों तक लेकर जाएंगे।धरना प्रदर्शन का संचालन हेमराज रजक व आभार प्रदर्शन सिंटू कटारे ने किया।          
धरना प्रदर्शन के दौरान प्रमुख रूप से पूर्व विधायक सुनील जैन, मुन्ना चौबे, जितेन्द्र सिंह चावला, राजेश टुटेजा, प्रदीप गुप्ता, नितिन पचौरी, पार्षद रोशनी खान व रिचा सिंह, नीलोफर चमन अंसारी, सुनील पावा अलीम खान तज्जू साजिद राईन, महेंद्र दुबे, हरिश्चंद्र सोनवार,  सीमा, आयशा हाशमी, किश्वर जान, सोमी खान, मेघा विश्वकर्मा, लक्ष्मी, मीना, कुसुम, राधाबाई सेन, नजमा बेगम, खुर्शीदा बेगम, उषा खान, बेबी, नईम बेगम, रेखा, साजिदा बेगम, शमा, समीना, अर्चना, राबिया, अंकुर यादव, आनंद हैला, संजय सहारा, रामगोपाल यादव संजय व्यास, इम्तियाज हुसैन वसीम खान समेत बड़ी संख्या में कांग्रेस जनों ने उपस्थित होकर इस घोटाले के लिए जिम्मेदार मुख्यमंत्री शिवराज सिंह से इस्तीफे की मांग की।
                        
                

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें