पेयजल पाइप लाइन फूटी, नई सड़क धंसी ▪️नगर निगम आयुक्त के बंगले में भरा पानी, बाढ़ जैसा दिखा नजारा▪️पाइप लाईन पुरानी थी: कमिश्नर

पेयजल पाइप लाइन फूटी, नई सड़क धंसी 

▪️नगर निगम आयुक्त  के बंगले में भरा पानी, बाढ़ जैसा दिखा नजारा

▪️पाइप लाईन पुरानी थी: कमिश्नर

सागर। सागर में पेयजल पाइप लाईन फूटने से  नगर निगम आयुक्त सह सीईओ स्मार्ट सिटी  के बंगले में पानी भर गया। यह पहली बार है जब पाइपलाइन में ऐसा लीकेज हुआ कि नगर निगम के ही सबसे बड़े अधिकारी का बंगला पानी-पानी हो गया। कल बुधवार की रात नगर निगम आयुक्त चंद्रशेखर शुक्ला के बंगले के गेट के सामने ही क्रेक आ गया, यानी बड़ा लीकेज हो गया। सड़क भी धंस गई। इसमें करीब 12 फीट लंबा, 7 फीट चौड़ा और 4 फीट गहरा गड्डा हो गया। करीब 10 से 15 मिनट तक पानी तेजी से बहता रहा। ढलान होने के कारण पानी सीधा बंगले की ओर बहने लगा और लगातार तेज होता गया।  लाइन में बड़ा लीकेज होने और बंगले में पानी भरने की सूचना मिलते ही
तत्काल ही निगम की जलप्रदाय शाखा को दी गई। जिसके बाद पेयजल सप्लाई रोक दी गई। 


सीएम ने किया था सड़क का लोकार्पण

गौरतलब है कि सड़क में जहां लीकेज हुआ और वह उखड़ी इसका लोकार्पण दो महीने पहले  26 नवंबर को ही हुआ है। स्मार्ट रोड-2 के तहत यह सिविल लाइन से तिली चौराहा तक बनाई गई है। मौके पर पाइपलाइन सुधार का काम करने पहुंचे नगर निगम के अमले ने बताया कि यह पुरानी लाइन है, जो कि डिस्ट्रीब्यूशन के लिए डली हुई है। सुबह पेयजल सप्लाई होगी या नहीं, यह इसके मेंटेनेंस पर ही निर्भर करेगा कि इसमें कितना समय लगेगा। 





करोड़ो खर्च कर बनी रोड

स्मार्ट सिटी ने करोड़ों का बजट कर सागर शहर में स्मार्ट रोड निर्माण किए हैं। इनको आनन-फानन में तैयार करने, जल्द से जल्द सीएम से लोकार्पण कराने की जल्दबाजी के चलते अधिकारियों ने आंखे मूंद ली और इंजीनियरों ने शहर को ठेकेदारों के भरोसे छोड़ दिया। 26 नवंबर को सीएम शिवराज सिंह चौहान सागर गौरव दिवस के लिए सागर आए थे। उनके लोकार्पण कराने के फेर में मानकों को दरकिनार कर, सड़क निर्माण के मापदंडों को ताक पर रखकर रातों-रात सिविल लाइन से तहसील, तिली​ चौराहे तक की सड़क निर्माण कर दिया गया। 




इसके वीडियो हुए वायरल

इस लिकेज और सिर्फ निगम कमिश्नर के घर में ही पानी भरने के वीडियो सोशल मीडिया पर खूब घूम रहे है। भारी किरकरी स्मार्ट सिटी की हो रही है। पहले भी कामों की गुणवत्ता को लेकर तमाशा बन चुका है। 

पाइप लाईन पुरानी थी, अच्छा हुआ मेरे घर के सामने हुआ लिकेज....कमिश्नर





नगर निगम के कमिश्नर सी एस शुक्ला ने बताया कि सड़क पहले बन गई थी। उसके नीचे पुरानी पाइप लाईन है। जिसके फूटने से यह हुआ। गुणवत्ता में कोई कमी नहीं है। उन्होंने कहा कि अच्छा हुआ सिर्फ मेरे घर में ही नुकसान हुआ। किसी और के घर में होता तो ज्यादा तकलीफ होती। 



_____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें