MP: दमोह में सीएम का फर्जी निज सचिव गिरफ्तार , शादी के कार्ड ने पहुंचाया जेल


MP:  दमोह में सीएम का फर्जी निज सचिव  गिरफ्तार , शादी के कार्ड ने पहुंचाया जेल

दमोह : मुख्यमंत्री का फर्जी निज सचिव गिरफ्तार:बहन की शादी के कार्ड पर नाम के आगे लिखवा रखा था निज सचिव, एसपी को दिया न्यौता, तो खुली पोल खुद को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का निज सचिव बताने वाले ने दमोह एसपी राकेश कुमार सिंह को अपनी बहन की शादी का कार्ड भेज दिया। कार्ड पर लिखा था- आकाश दुबे (निज सचिव, मुख्यमंत्री) उस पर कोतवाली पुलिस ने धोखाधड़ी सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया है। यह पूरा खुलासा शादी के कार्ड पर छपे एक नाम के साथ लिखे गए पद निज सचिव, मुख्यमंत्री, मप्र शासन से हुआ है।



एसपी को।भेजा शादी का कार्ड

एसपी राकेश कुमार सिंह ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि सिविल वार्ड तीन निवासी आकाश दुबे ने अपने परिवार की शादी के कार्ड दमोह में कई लोगों को भेजे थे। एक कार्ड दमोह एसपी को भी दिया गया। एसपी राकेश सिंह ने बताया कि जब उन्होंने कार्ड देखा तो उसमें लिखा था- आकाश दुबे, निज सचिव, मुख्यमंत्री, मध्यप्रदेश शासन। यह पद कार्ड में छपा दिखा तो उन्हें शंका हुई। उन्होंने सीएम हाउस से जानकारी ली। पता चला कि वहां आकाश दुबे नाम का कोई भी व्यक्ति नहीं है। इसके बाद एसपी ने कोतवाली टीआई विजय सिंह राजपूत को निर्देश दिया कि संबंधित युवक से पूछताछ की जाए। पुलिस ने आकाश दुबे को हिरासत में पूछताछ की तो पूरा मामला फर्जी निकला। उसने बताया कि वह कोई मुख्यमंत्री का निज सचिव नहीं है। इसके बाद इस ठग को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। दमोह एसपी राकेश कुमार सिंह ने बताया कि इस प्रकार से किसी पद के नाम का गलत इस्तेमाल करना अपराध की श्रेणी में आता है। इस वजह से युवक को गिरफ्तार कर उस पर आईपीसी की धारा 419 व 170  के तहत मामला दर्ज किया गया है।

 कार में घूमता था फर्जी निज सचिव

आरोपी आकाश दुबे अपना डेकोरम मेंटेन करने के लिए सफेद कलर की 120 कार में घूमता था । यह कार एक शहजाद खान नाम के किसी व्यक्ति के नाम पर रजिस्टर्ड है। उसने बाकायदा एक ड्राइवर रख रखा था, जो उसके लिए कार में उतरने और चढ़ने के दौरान गेट खोलता और लगाता था। माथे पर तिलक और पूरा आडंबर । बात करने का तरीका ऐसा कि देखकर लगे कि वास्तव में वो किसी बड़े पद पर है, लेकिन रहन-सहन सामान्य ।

दो साल से खुद को बता रहा था निज सचिव

यह युवक पिछले दो साल से मुख्यमंत्री का निज सचिव बनकर लोगों को धौंस दे रहा था। पुलिस को इसकी भनक भी नहीं लगी। जब शादी का कार्ड एसपी तक पहुंचा तो इस मामले की पड़ताल हुई और ठग पकड़ा गया।


____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें