BMC मे डॉक्टर्स की हड़ताल आश्वासन के बाद स्थगित: डीन से की थी एसीएस ने अभद्रता

BMC मे डॉक्टर्स की हड़ताल आश्वासन के बाद स्थगित: डीन से की थी एसीएस ने अभद्रता


सागर बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज में शनिवार सुबह से डॉक्टर हड़ताल पर रहे। उन्होंने डीन के साथ अभद्रता का विरोध किया। सागर चिकित्सक संघ के अध्यक्ष सर्वेश जैन ने बताया कि वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान एसीएस मोहम्मद सुलेमान ने बीएमसी डीन डॉ. आरएस वर्मा से अपशब्द कहे हैं। इसके विरोध में सभी डाक्टर हड़ताल पर थे। हालांकि डिवीजनल कमिश्नर के आश्वासन के बाद हड़ताल को होल्ड पर रख डॉक्टर काम पर लौट आए हैं। जानकारी के अनुसार बुधवार को साप्ताहिक वीडियो कांफ्रेंसिंग थी। इसमें प्रदेश के सभी मेडिकल कॉलेजों के जिम्मेदारों से बात की जा रही थी।


इस दौरान स्वास्थ्य विभाग के एसीएस मोहम्मद सुलेमान सभी से बात कह रहे थे। इसी बातचीत के दौरान उन्होंने बीएमसी के डीन डॉ. आरएस वर्मा को डांटते हुए अपशब्द कहे थे। डीन से अपशब्द कहे जाने की सूचना मिलते ही डॉक्टरों ने विरोध शुरू कर दिया। शनिवार बीएमसी के डॉक्टर लामबंद हुए और हड़ताल पर चले गए। इस दौरान बीएमसी से जूनियर डॉक्टरों काम संभाला। हालांकि दोपहर करीब 12 बजे डिवीजनल कमिश्नर के आश्वासन पर डॉक्टर काम पर लौट आए।

डॉ. सर्वेश जैन ने बताया कि गलती बर्दाश्त हो सकती है लेकिन अभद्रता नहीं। एसीएस हमारे डीन से माफी मांगे। डिवीजनल कमिश्नर के आश्वासन पर हड़ताल होल्ड कर रखी गई है। सोमवार दोपहर 12 बजे तक मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपेंगे। इसके बाद आगे की रणनीति तय की जाएगी।


____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें