SAGAR :चार लोगो की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट निकली

SAGAR :चार  लोगो की कोरोना  पॉजिटिव रिपोर्ट निकली

 सागर,15 अप्रैल 2023: मध्य प्रदेश में बढ़ते कोरोना मरीज ने चिंता बढ़ा दी है। सागर जिले में आज चार लोगो कि रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई। इनमे तीन कैदी और एक स्टूडेंट शामिल है। दो दिन पहले भी एक कैदी संक्रमित निकला था।

बीएमसी में मिडिया प्रभारी डा उमेश पटेल ने बताया कि आज चार की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव निकली जा।  हालांकि सर्दी खांसी के लक्षण ही सामने आए है। उधर  जिला प्रशासन इसकी सतर्कता के लिए एडवायजरी जारी कर चुकी है। बीएमसी में इलाज के समुचित निर्देश भी दिए गए है।  मार्च और अप्रैल माह में अभी तक 10 केस सामने आ चुके है



जिलेवासियों से  एहतियात बरतने की अपील
 सागर  जिले में चार कोरोना पॉजिटिव मरीज होने की जानकारी मिलने पर
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. ममता तिमोरे ने  जिलेवासियों से  एहतियात बरतने की अपील की  है। सीएमएचओ ने कहा कि मास्क लगाएं, 2 गज की दूरी रखें एवं भीड़भाड़ वाले इलाकों में जाने से बचें, सैनिटाइजर का प्रयोग करें और साफ सफाई का विशेष  ध्यान रखें।
 उन्होंने कहा कि सर्दी, खांसी, बुखार आने पर तुरंत चिकित्सक की सलाह लें और कोरोना की जांच कराएं ताकि वैश्विक महामारी कोरोना के संक्रमण को रोका जा सके।

मध्यप्रदेश में बढ़ता संक्रमण

पिछले दिन तक प्रदेश में 51 नए संक्रमित मिले है। भोपाल और इंदौर में सबसे ज्यादा केस है। वहीं, भोपाल में एक महिला की मौत रिपोर्ट हुई है। 
मध्य प्रदेश में कोरोना के आकड़े लगातार बढ़ रहे हैं। प्रदेश में गुरुवार को 51 नए संक्रमित मिले है। इसके साथ ही एक्टिव मरीजों का आकड़ा 256 पहुंच गया है। वहीं, एक मरीज की मौत रिपोर्ट हुई है। प्रदेश में पॉजिटिविटी दर 5.7 पहुंच गई है।

स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार प्रदेश में 888 जांच में 51 मरीज पॉजिटिव मिले हैं। इसमें सबसे ज्यादा भोपाल में 17 और इंदौर में 12 संक्रमित मरीज मिले है। 20 मरीज ठीक हुए हैं। लंबे समय बाद प्रदेश में भोपाल में एक कोरोना मरीज की मौत हुई है। 80 वर्षीय महिला कस्तुरबा गांधी अस्पताल में भर्ती थी। महिला दूसरी बीमारियों से पीड़ित थी। उनके छाती और फेफड़े में हवा भरने की समस्या के साथ ही डायबिटीज जैसी बीमारी थी। महिला की मौत के साथ ही प्रदेश में मौत का आकड़ा 10 हजार 778 पहुंच गया है। वहीं, प्रदेश में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 1055504 पहुंच गई है। वहीं, 1044470 मरीज ठीक हुए हैं।



9 जिलों में मिले नए मरीज- भोपाल और इंदौर के अलावा ग्वालियर में 2, होशंगाबाद में 4, जबलपुर में 5, रायसेन में 1, राजगढ़ में 6, सीहोर में 3, उज्जैन में 1 संक्रमित मरीज मिला है।
14 जिलों में एक्टिव केस- आगर मालवा में 3, भोपाल में 98, दतिया में 2, ग्वालियर में 15, होशंगाबाद में 15, इंदौर में 52, जबलपुर में 24, खंडवा में 1, रायसेन में 5, राजगढ़ में 15, सागर में 7, सतना में 3, सीहोर में 6, और उज्जैन में 8 एक्टिव मरीज मिले है।


____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें