DAMOH : मनरेगा का कार्यक्रम अधिकारी 20 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार,सागर लोकायुक्त पुलिस की कार्यवाई

DAMOH :  मनरेगा का कार्यक्रम  अधिकारी  20 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार,सागर लोकायुक्त पुलिस की कार्यवाई 


तीनबत्ती न्यूज
दमोह, 18 मई,2023 : लोकायुक्त पुलिस  सागर ने ने दमोह में मनरेगा शाखा पदस्थ अतिरिक्त कार्यक्रम अधिकारी  सुदर्शन पटेल को 20 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथो गिरफ्तार किया है। अधिकारी द्वारा ग्राम पंचायत शिकारपुरा के सरपंच आनंद सिंह से ग्रेवियन के निर्माण कार्य की फोटो पोर्टल पर डाउनलोड करते हुए सत्यापित करने के एवज में राशि की मांग की जा रही थी। राशि ना देने पर कार्यक्रम अधिकारी द्वारा फोटो को सत्यापित नहीं किया जा रहा था ।


दमोह जिले के जनपद पंचायत पटेरा में मनरेगा में पदस्थ अतिरिक्त कार्यक्रम अधिकारी सुदर्शन पटेल को निर्माण कार्य की पोर्टल पर फोटो सत्यापित करने के एवज में लोकायुक्त सागर की टीम द्वारा गुरुवार की दोपहर 20 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया।

DSP लोकायुक्त राजेश खेड़े ने बताया कि जनपद पंचायत पटेरा की मनरेगा शाखा में अतिरिक्त कार्यक्रम अधिकारी के रूप में पदस्थ सुदर्शन पुत्र बैजनाथ पटेल द्वारा ग्राम पंचायत शिकारपुरा के सरपंच आनंद सिंह से ग्रेवियन के निर्माण कार्य की फोटो पोर्टल पर डाउनलोड करते हुए सत्यापित करने के एवज में राशि की मांग की जा रही थी। राशि न देने पर कार्यक्रम अधिकारी द्वारा फोटो को सत्यापित नहीं किया जा रहा था।


 इस बात की शिकायत लोकायुक्त सागर में की गई थी। जिसके बाद लोकायुक्त पुलिस के उप अधीक्षक राजेश खेड़े के निर्देशन में शिकायत की जांच की गई और जांच सही पाई गई ।  
लोकायुक्त ने पूरे मामले में सरपंच को 20 हजार रुपये नकद देकर जनपद पंचायत पटेरा की मनरेगा शाखा भेजा।


 जहां गुरुवार की दोपहर लोकायुक्त टीम में पुलिस उप अधीक्षक राजेश खेडे, प्रफुल्ल श्रीवास्तव, निरीक्षक वीएम द्विवेदी, अभिषेक वर्मा एवं अन्य सहयोगियों के माध्यम से सरपंच आनंद सिंह के द्वारा अतिरिक्त कार्यक्रम अधिकारी सुर्दशन पटेल को 20 हजार की रिश्वत देते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया।


____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें