Sagar: वर्षा इंडस्ट्रीज के स्टॉक में अंतर ,20 लाख लगाया जुर्माना, जीएसटी और सेल्स टैक्स के संयुक्त कार्यवाई

Sagar: वर्षा इंडस्ट्रीज के स्टॉक में अंतर ,20 लाख लगाया जुर्माना, जीएसटी और सेल्स टैक्स के संयुक्त कार्यवाई 

तीनबत्ती न्यूज
सागर ,22 मई 2023 । सागर शहर के भगवानगंज स्थित वर्षा इंडस्ट्रीज पर राज्य जीएसटी की सतना एंटी एविजन और सेल्स टैक्स सागर सर्किल की संयुक्त टीम की तीन दिन से चल रही जांच पूरी हो गई है। जांच में स्टॉक में अंतर मिलने पर 20 लाख 35 हजार रुपए की पेनाल्टी लगाई है। जिसे चालान के जरिए जमा करा लिया है। वहीं सिदुवां स्थित घड़ी फैक्ट्री पर भी सेंट्रल जीएसटी टीम के छापे की सूचना है लेकिन सेंट्रल जीएसटी के अधिकारियों का कहना है कि इस संबंध में वे अभी कोई जानकारी नहीं दे सकते।


स्टेट जीएसटी सतना टीम के असिस्टेंट कमिश्नर विवेक दुबे ने बताया कि जांच के दौरान हमें स्टॉक में अंतर मिला है। जो माल बेचा गया उसकी ठीक से एंट्री नहीं मिली। तीन दिन में कुल 2 करोड़ 83 लाख रुपए के माल का वेल्युएशन किया। जिसमें स्टॉक के अंतर की गड़बड़ी पकड़ी गई है। 


सतना एंटी विजन स्टेट जीएसटी के ज्वाइंट कमिश्नर गणेश सिंह कंवर के नेतृत्व में टीम  वर्षा इंडस्ट्रीज के स्टॉक, बैंक ट्रांजेक्शन व रिकार्ड की जांच की। टीम को कच्चे बिल पर माल बेचने व स्टॉक कम दिखाने का संदेह था । इसके बाद जांच शुरू की गई थी। वर्षा इंडस्ट्रीज का टाइल्स व नल फिटिंग से जुड़ा कारोबार है। एसी विवेक दुबे ने बताया कि व्यापारी जो भी माल खरीद व बेच रहे हैं। उसका ब्रांड व टैक्स रेट के मुताबिक हिसाब-किताब रखना जरूरी है।


 जब वे माल बेचते हैं तब किस ब्रांड का कितना माल बेचा और किस टैक्स रेट का कितना माल बिका इसकी अलग-अलग एंट्री करना जरूरी है। इसके साथ ही जिन व्यवसायियों के अतिरिक्त व्यवसाय स्थल हैं और वे जीएसटी पोर्टल पर दर्ज नहीं है। तो उन्हें जीएसटी पोर्टल पर दर्ज कराएं। दुकान के बाहर फर्म का नाम व जीएसटी नंबर बोर्ड पर जरूर दर्ज करें। जांच टीम में डिप्टी कमिश्नर दीप खरे, स्टेट टैक्स ऑफिसर नवीन दुबे, टैक्स असिस्टेंट प्रमोद शर्मा, राज्य कर निरीक्षक अनिल बनाफर सहित सेल्स टैक्स सागर सर्किल के निरीक्षक भी शामिल रहे।
पढ़े:

▪️
____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें