MP: लोकायुक्त पुलिस ने CMHO को 10 हजार की रिश्वत लेते पकड़ा▪️NHM के डॉक्टर से मांगी थी रिश्वत


MP: लोकायुक्त पुलिस ने CMHO को 10 हजार की रिश्वत लेते पकड़ा

▪️NHM के डॉक्टर से मांगी थी रिश्वत


तीनबत्ती न्यूज : 16 जून 2023
Lokayukta Police Action: 

आगर मालवा,16 जून ,2023 : मध्य प्रदेश के आगर मालवा में  लोकायुक्त पुलिस उज्जैन ने मुख्य चिकित्सा और स्वास्थ्य अधिकारी CMHO  डॉक्टर रमेश चंद्र कुरील को 10 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। आरोपी सीएमएचओ ने संविदा चिकित्सक की अच्छी रिपोर्ट बनाने के नाम पर 20 हजार की रिश्वत मांगी थी. सौदेबाजी के बाद 10 हजार रुपये घूस के तौर पर देने की बात तय हुई थी. इसके बाद पीड़ित चिकित्सक ने इसकी शिकायत लोकायुक्त पुलिस से की थी।


NHM  में सविदा पर था डाक्टर 

लोकायुक्त DSP सुनील तालान  के मुताबिक लोकायुक्त एसपी उज्जैन को आगर मालवा में पदस्थ  शिशु रोग विशेषज्ञ डॉक्टर भगवानदास राजोरिया की ओर से 12 जून को शिकायत मिली थी. डॉक्टर राजोरिया ने बताया था कि वे राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (NHM) के तहत संविदा के रूप में आगर मालवा में पदस्थ हैं. यहां पर कार्य की अच्छी रिपोर्ट बनाने और परेशान नहीं करने के नाम पर मुख्य चिकित्सा और स्वास्थ्य अधिकारी रमेशचंद्र कुरील उनसे 20 हजार की रिश्वत मांगी गई है. लोकायुक्त पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल कर शिकायत के बारे में पूरे तथ्य एकत्रित किए. 


शासकीय आवास में  रिश्वत लेते पकड़ाए सीएमएचओ


शिकायत की जांच के बाद  आज  शुक्रवार  की सुबह  लोकायुक्त की टीम ने जाल बिछाकर मुख्य चिकित्सा अधिकारी को  उनके सरकारी आवास से दस हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथ दबोच लिया. निरीक्षक बसंत श्रीवास्तव ने बताया कि भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. आरोपी चिकित्सक को गिरफ्तार करने के बाद जमानत पर रिहा भी कर दिया गया है.


'यदि रिश्वत नहीं दी तो काम नहीं कर पाओगे'

डॉक्टर भगवान दास राजोरिया स्वास्थ्य विभाग में मध्य प्रदेश के कई जिलों में चिकित्सक के पद पर सेवाएं दे चुके हैं. वे सेवानिवृत्ति के बाद राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (एनएचएम) में जुड़कर संविदा के आधार पर काम कर रहे थे. इस दौरान सीएमएचओ डॉ कुरील की ओर से उन्हें बार-बार चेतावनी दी जा रही थी. डॉक्टर कुरील ने धमकी दी थी कि यदि उन्होंने रिश्वत की रकम नहीं दी तो वे उनका रिकॉर्ड खराब कर देंगे.इसके बाद उनकी नौकरी चली जाएगी. इस बात को लेकर 20 हजार की रिश्वत मांगी गई थी. पूरा मामला सौदेबाजी के बाद 10 हजार रुपये की रिश्वत पर आकर अटक गया



_____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें