मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ मेडिकल एंड सेल्स रिप्रेजेंटेटिव यूनियन का 41 वा राज्य सम्मेलन 6 जनवरी एवं 7 जनवरी को सागर में

मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ मेडिकल एंड सेल्स रिप्रेजेंटेटिव यूनियन का 41 वा राज्य सम्मेलन 6 जनवरी  एवं 7 जनवरी को सागर में

सागर : मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ मेडिकल एंड सेल्स रिप्रेजेंटेटिव यूनियन का 41 वा राज्य सम्मेलन कल दिनांक 6 जनवरी से एवं 7 जनवरी 2024 को  सागर में संपन्न होगा इस सम्मेलन के बारे में यूनियन के महासचिव कामरेड शैलेंद्र शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि इस सम्मेलन में आम जनमानस से जुड़ी हुई दवाइयां से संबंधित मांगों पर विस्तृत रूप से चर्चा की जाएगी इसके अलावा मध्य प्रदेश में कार्य विभिन्न दवा कंपनियों में कार्य चिकित्सा प्रतिनिधियों की समस्याओं के ऊपर विचार विमर्श करते हुए समस्याओं के निधन हेतु कुछ ठोस निर्णय भी लिए जाएंगे। कामरेड शैलेंद्र शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि हमारी यूनियन द्वारा आम जनमानस की दावों से जुड़ी हुई मांगों जैसे कि नकली दावों पर रोक लगाओ दावों के दाम कम करो और दावों में जीरो जीएसटी होनी चाहिए।



उन्होंने बताया कि दावों के दाम कम करने हेतु हमारे संगठन सरकार से या मांग कर रहा है कि सभी प्रकार की दवाइयां के लगाओं मूल्य द्वारा दवा कंपनियों में अपनी उत्पादन के प्रचार प्रसार हेतु, खर्च जोड़कर जोड़कर ही दवाइयां के काम तय किया जाना चाहिए, इसके साथ ही विभिन्न प्रकार के मेडिकल उपकरणों के दाम भी काम करते हुए निर्धारित किए जाने की आवश्यकता है जिससे आम जनमानस को सस्ते मूल्य पर दवाइयां तथा मेडिकल उपकरण मिल सके, क्योंकि कोई भी व्यक्ति केवल आवश्यक पड़ने पर ही तथा अपने जीवन की रक्षा हेतु दवाइयां का उपयोग करता है ना कि मनोरंजन के लिए। कांग्रेस शैलेंद्र शर्मा ने बताया कि मध्य प्रदेश में कार्यरत दवा प्रतिनिधि जुड़ी हुई विभिन्न मांगों को लेकर हमारा संगठन संघर्षरत है जिनमें से प्रमुख मांगे निम्न प्रकार हैं

#- केंद्र सरकार से मांगे

1- शेष प्रमोशन कर्मचारी अधिनियम की रक्षा करें

2- सेल्स प्रमोशन कर्मचारियों के लिए वैधानिक कार्य नियमावली बनाएं

3- सरकारी अस्पतालों और संस्थानों में दवा प्रतिनिधियों के काम करने का अधिकार सुनिश्चित करें

4- दवा की कीमतें कम करें और आवश्यक दवाइयां पर जीरो जीरो जीएसटी सुनिश्चित करें

5- डाटा की गोपनीयता को सुरक्षित रखें

# नियोक्ताओं से मांगे

6- सेल्स के नाम पर उत्पीड़न एवं विक्टिमाइजेशन तुरंत बंद किया जाए

7- ट्रैकिंग और निगरानी के माध्यम से गोपनीयता में कोई घुसपैठ नहीं करें

8- कार्य स्थलों ( अस्पतालों और नर्सिंग होम) मैं आवाजाही सुरक्षित करें

मध्य प्रदेश सरकार से मांगे

9- औद्योगिक विवाद अधिनियम अधिनियम 1947 की धारा 2(s) मैं संशोधन कर सेल्स प्रमोशन को जोड़े ताकि सेल्स प्रमोशन कर्मचारियों को कर्मकार की परिभाषा के रूप में परिभाषित किया जा सके

10- जिलेवार 8 घंटे का कार्य दिवस घोषित करें

11- न्यूनतम वेतन 26000 घोषित करें

कामरेड शर्मा ने बताया हमारा 41 से सम्मेलन का उ‌द्घाटन करने के लिए सीटू के अखिल भारतीय राष्ट्रीय सचिव कां. प्रमोद प्रधान विशेष रूप से सागर पधार रहे हैं इस सम्मेलन में अखिल भारतीय संगठन fmrai के महासचिव कामरेड शांतनु चटर्जी एवं राष्ट्रीय सचिव कां देवाशीष विशेष रूप से उपस्थित हुए हैं इस दो दिवसीय सम्मेलन में मध्य प्रदेश के विभिन्न जिलों से चुने हुए 138 दवा प्रतिनिधि भागीदारी करेंगे इस 41वें सम्मेलन के चेयरमैन डॉक्टर सर्वेश जैन जी है। इनके अलावा विभिन्न ट्रेड यूनियन के नेतृत्व करी साथी, सिटू के पदाधिकारी, एटक के पदाधिकारी, बीएसएनएल से कॉम डी. एस. टेकाम, lic यूनियन से एवं बैंक यूनियन के पदाधिकारी भी उपस्थित होंगे।
 सागर इकाई के सचिव  अभिषेक आनंद ने बताया कि सारे शहर में जोरदार तैयारी करके बहुत सजावट करके सफल कॉन्फ्रेंस का आगाज किया है, सागर इकाई के अध्यक्ष आनंदी रावत ने बताया कि सागर के सभी सदस्यों ने अपना योगदान दिया है जिसके कारण हम इस कांफ्रेंस को होस्ट कर पाए इस कांफ्रेंस की जानकारी हमारे मीडिया प्रभारी का. महेंद्र राय ने दी एवं प्रदेश उपाध्यक्ष कॉमरेड सचिन तलरेजा ने इस दो दिवसीय सम्मेलन को सफल बनाने का सागर इकाई के दवा प्रतिनिधियों को दिया है।

_______________________

_________
__यूट्यूब पर देखने क्लिक करे___


_________



____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



इंस्टाग्राम

यूट्यूब लिंक



______________________________

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें