शरीर और मन स्वस्थ रखने के लिए योग करें : मंत्री गोविंद राजपूत▪️पांच हजार से अधिक छात्र-छात्राओं ने एक साथ किया सूर्य नमस्कार

शरीर और मन स्वस्थ रखने के लिए योग करें : मंत्री गोविंद राजपूत

▪️पांच हजार से अधिक छात्र-छात्राओं ने एक साथ किया सूर्य नमस्कार



तीनबत्ती न्यूज :  12 जनवरी 2024
सागर
: योग भगाए रोग, योग एक ऐसी विधा है जो भारत से निकलकर अब पूरे विश्व में स्वस्थ तन और मन के लिए जानी जाती है। जीवन भर युवा और स्वस्थ रहना है तो हम सभी को नियमित योग करना चाहिए। यह बात खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री श्री गोविंद सिंह राजपूत ने पीटीसी ग्राउंड में सूर्य नमस्कार के अवसर पर कही। 
____________________

देखे। :स्वामी विवेकानंद जयंती पर सूर्य नमस्कार कार्यक्रम में हुआ योगाभ्यास



____________________

उन्होंने छात्र-छात्राओं, युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि आपके शरीर में ही सभी शक्तियां मौजूद हैं, आप सब कुछ कर सकते हैं। स्वामी विवेकानंद जैसी राष्ट्र समर्पित सोच ही भारत को नई ऊंचाइयों तक ले जा सकती है। उन्होंने छात्र-छात्राओं का आह्वान करते हुए कहा कि जीवन को स्वस्थ और संस्कारित बनाने के लिए नियमित रूप से योग करना चाहिए। क्योंकि योग ऐसी विधा है जिसमें तन और मन दोनों शुद्ध व स्वस्थ रहते हैं।
इस अवसर पर सांसद श्री राज बहादुर सिंह ने कहा कि स्वस्थ शरीर में स्वस्थ मस्तिष्क निवास करता है हम सभी को योग अवश्य करना चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी भारत को योग की दिशा में ले जाने के लिए कार्य कर रहे हैं और भारत को विश्व गुरु बनाने के लिए आप सब का सहयोग आवश्यक है।


विधायक श्री शैलेंद्र जैन ने कहा कि युवा बने रहने के लिए योग आवश्यक होता है व्यक्ति योग करें तो हमेशा युवा बना रहेगा और अपने कार्य युवाओं की तरह करता रहेगा। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव द्वारा मध्य प्रदेश में बच्चों के विकास के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं।

 वरिष्ठ योगाचार्य और जिला योग समिति के अध्यक्ष  पंडित विष्णु आर्य ने कहा कि सूर्य नमस्कार से शरीर की ऊर्जा को जागृत किया जाता है और जब शरीर की ऊर्जा जागृत होती है तब व्यक्ति स्वस्थ बना रहता है। उन्होंने कहा कि सूर्य नमस्कार से बुद्धि, विवेक एवं संस्कार भी जागृत होते हैं। 

कार्यक्रम में श्री गौरव सिरोठिया, उपमहानिरीक्षक पुलिस श्री सुनील जैन, कलेक्टर श्री दीपक आर्य, पुलिस अधीक्षक श्री अभिषेक तिवारी, नगर निगम कमिश्नर श्री चंद्रशेखर शुक्ला, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री पी सी शर्मा, संयुक्त संचालक लोक शिक्षक डॉ मनीष वर्मा, जिला शिक्षा अधिकारी श्री अरविंद जैन, श्री अभय श्रीवास्तव, श्री गिरीश मिश्रा, श्री आशुतोष गोस्वामी, डॉ. महेंद्र प्रताप तिवारी, श्री भगत सिंह, जिला खेल अधिकारी श्री संजय दादर, सहित अन्य अधिकारी जनप्रतिनिधि एवं बड़ी संख्या छात्र-छात्राएं मौजूद थे।

कार्यक्रम में सागर शहर के विद्यालयों की लगभग 5000 से अधिक छात्राओं ने एक साथ सूर्य नमस्कार किया। कार्यक्रम का संचालन श्री मनोज श्रीवास्तव द्वारा किया गया जबकि आभार डॉक्टर आशुतोष गोस्वामी ने माना।


_______________________




____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



इंस्टाग्राम

यूट्यूब लिंक



______________________________






कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें