मंदिर एवं तीर्थ स्थान स्वच्छता अभियान : श्री भूतेश्वर मंदिर से मंत्री गोविंद राजपूत ने झाड़ू लगाकर की शुरुआत


मंदिर एवं तीर्थ स्थान स्वच्छता अभियान : श्री भूतेश्वर मंदिर से मंत्री गोविंद राजपूत ने झाड़ू लगाकर की शुरुआत


तीनबत्ती न्यूज : 14 जनवरी,2024
सागर
:  सागर सहित भारत देश के करोड़ों नागरिक 22 जनवरी के लिए भारी उत्साहित ,550 वर्ष बाद भगवान श्री राम बिराजेगे अपने मंदिर में उक्त विचार मध्य प्रदेश शासन की खाद्य नागरिक एवं आपूर्ति मंत्री  गोविंद सिंह राजपूत ने आज सागर के प्राचीन भूतेश्वर मंदिर से  झाड़ू लगाकर की स्वच्छता अभियान की शुरुआत करते हुए व्यक्त किये।
इस अवसर पर महापौर श्रीमती  संगीता तिवारी, श्री सुखदेव मिश्र,  रितेश मिश्रा,  जगन्नाथ गोरिया, नगर निगम कमिश्नर चंद्रशेखर शुक्ला, अपर कलेक्टर  शैलेंद्र सिंह, एसडीएम श्री विजय डहेरिया, तहसीलदार प्रवीण पाटीदार सहित बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधि एवं मंदिर समिति के सदस्य सहित अधिकारी मौजूद थे।
__________________
देखे : मंत्री गोविंद राजपूत और मेयर संगीता तिवारी ने  भूतेश्वर मंदिर में पूजा अर्चन कर की साफ सफाई


___________________
खाद नागरिक एवं आपूर्ति मंत्री श्री गोविंद सिंह राजपूत ने आज 22 जनवरी को अयोध्या में भगवान श्री राम मंदिर की प्रमाण प्रतिष्ठा के अवसर पर सागर में प्राचीन भूतेश्वर मंदिर से झाड़ू लगाकर संपूर्ण मध्य प्रदेश में मंदिर परिसर की सफाई अभियान की शुरुआत की। मंत्री श्री राजपूत ने कहा कि संपूर्ण सागर सहित पूरे देश के करोड़ों व्यक्ति 22 जनवरी के लिए उत्साहित थे कि कब हमारे भगवान श्री राम अपने नवीन मंदिर में विराजेंगे। उन्होंने कहा कि वही 22 जनवरी का दिन हम सबके लिए अत्यंत गौरव का दिन है जब 550 वर्षों की प्रतिज्ञा संकल्प पूरा हो रहा है और भगवान श्री राम अपने नवीन मंदिर में विराज रहे हैं। उन्होंने सागर सहित संपूर्ण मध्य प्रदेश वासियों से उन्होंने अपील की कि आज से सभी अपने-अपने आसपास के मंदिरों की सफाई अभियान प्रारंभ करें और 22 जनवरी तक सभी मंदिरों में भजन कीर्तन प्रारंभ करें एवं आज से ही सभी घरों में पांच दीपक अवश्य जलाएं और 22 जनवरी को अपने-अपने घरों पर दुकानों पर कार्यालय पर रोशनी करें।


 शिव जी का किया अभिषेक

 मंत्री श्री गोविंद सिंह राजपूत ने स्वच्छता अभियान के पूर्व प्राचीन भूतेश्वर मंदिर में भगवान शंकर का पूरी विधि विधान के साथ अभिषेक पूजा अर्चना की एवं सागर सहित संपूर्ण मध्य प्रदेश की सुख समृद्धि एवं उन्नति की कामना की। मंत्री श्री राजपूत ने भगवान श्री राम मंदिर पहुंचकर पूजा अर्चना की एवं मां अन्नपूर्णा मंदिर में पूजा करने के बाद हवन भी किया।

मंत्री श्री राजपूत ने गरीब, असहाय व्यक्तियों को सीताराम रसोई में परोसा स्वादिष्ट खाना

 मंत्री श्री गोविंद सिंह राजपूत ने 20 वर्षों से कार्य कर रही सीताराम रसोई में पहुंचकर गरीब असहाय एवं अन्य व्यक्तियों को स्वादिष्ट भोजन परोसा। मंत्री श्री राजपूत ने इस अवसर पर कहा कि आज मैं अपने आप को गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं कि इस शुभ अवसर का मुझे मौका मिला और सीताराम रसोई के द्वारा जो लगातार 20 वर्षों से कार्य किया जा रहा है उसमें मुझे जाकर अत्यंत आनंद की अभिभूति हो रही है। समिति के सदस्य श्री प्रकाश चौबे ने बताया कि आज समिति द्वारा मंत्री श्री राजपूत का अभिनंदन किया गया। उन्होंने बताया कि समिति के द्वारा सीताराम रसोई संस्था के माध्यम से प्रतिदिन 800 से अधिक जरूरतमंद व्यक्तियों को स्वादिष्ट खाना प्रदान किया जाता है। उन्होंने कहा कि संस्था के वाहन द्वारा आवश्यकता वाली क्षेत्र में जाकर स्वादिष्ट खाना भी प्रदान किया जाता है। इस अवसर पर श्री आलोक अग्रवाल, श्री राजेश गुप्ता, श्री राजकमल केसरवानी, श्री दिलीप मखारिया, श्री कृष्ण पाल ठाकुर, श्री  मनोज डेंगरे सहित अन्य समिति के सदस्य मौजूद थे।

_______________________




____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



इंस्टाग्राम

यूट्यूब लिंक



______________________________





कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें