आर.डी.एफ.आई से छात्राओं की उपस्थिति अनिवार्य करेंः शैलेन्द्र जैन▪️शासकीय कन्या उत्कृष्ट महाविद्यालय सागर की जनभागीदारी समिति बैठक

आर.डी.एफ.आई से छात्राओं की उपस्थिति अनिवार्य करेंः शैलेन्द्र जैन
▪️शासकीय कन्या उत्कृष्ट महाविद्यालय सागर की जनभागीदारी समिति बैठक

तीनबत्ती न्यूज : 18 जनवरी,2024
सागर : महाविद्यालय में आर.डी.एफ.आई से छात्राओं की उपस्थिति अनिवार्य करें, जिन छात्राओं की उपस्थिति शासन के निर्देशानुसार 75 प्रतिशत से कम हो उन्हें शासन से प्राप्त लाभ न दिये जायें तथा परीक्षा में बैठने की अनुमति भी न दी जाये। उक्त आदेश जनभागीदारी बैठक में सागर विधायक  शैलेन्द्र जैन ने शासकीय स्वशासी कन्या स्नातकोत्तर उत्कृष्टता महाविद्यालय में दिये। उन्होंने  विभिन्न मुद्दों पर गहन चर्चा के बाद आवश्यक सुझाब एवं निर्देश दिये। महाविद्यालय में लंबित नवीन भवन के कार्यों में तेजी लाने पर भी बल दिया एवं बाउंडीवॉल बनाए जाने की स्वीकृति जनभागीदारी समिति की बैठक में प्रदान की गई।
_________
__________

 विधायक श्री जैन ने कहा कि इस पहल से छात्राओं की सुरक्षा सुनिश्चित होगी तथा परिसर को अतिक्रमण से भी बचाया जा सकेगा। बाउंड्रीवाल के साथ ही भवन से कबीर उद्यान में जाने के लिए ढलान पर सीढ़ियां बनाई जावेंगी। यह सीढियां उद्यान में स्थित बालीवॉल तथा बास्केटवॉल कोर्ट के लिए स्टेडियम का कार्य भी करेंगी। कालेज के नए परिसर में भूमि का कार्य समतलीकरण कर खेल मैदान भी उपलब्ध किया जाये। समिति सचिव तथा प्रभारी प्राचार्य डॉ. एम.एम. चौकसे ने पिछली बैठक में प्रस्तावों के क्रियान्वयन से अवगत से कराया। बैठक का संचालन जनभागीदारी प्रभारी डॉ. पद्मा आचार्य ने किया एवं पिछली बैठक की कार्यवाही की जानकारी तथा नवीन एजेंडा को समिति के समक्ष विचार हेतु प्रस्तुत किया।
मध्यप्रदेश शासन द्वारा एक्सीलेंस गर्ल्स कालेज की नवनियुक्त जनभागीदारी अध्यक्ष श्रीमती मनीषा विनय मिश्रा की अध्यक्षता में आयोजित सामान्य परिषद् एवं प्रबंधन समिति की प्रथम बैठक में छात्राओं की सुविधा के लिए अनेक प्रस्तावों एवं कार्यों की स्वीकृति प्रदान की गई। महाविद्यालय के मुख्य भवन में मनोविज्ञान परामर्श केंन्द्र, स्वास्थ्य परीक्षण केन्द्र के साथ-साथ केन्टीन का रिनोवेशन किया जाने के प्रस्ताव को स्वीकृति प्रदान की गई। नई शिक्षा नीति 2020 के अनुसार परिवर्तित पाठयक्रम की पुस्तकें क्रय करने, ई ग्रंथालय हेतु उपकरण क्रय करने तथा शोध संगोष्ठियां आयोजित करने के लिए जनभागीदारी निधि से बजट आवंटन की स्वीकृति प्रदान की गई। 
विधायक श्री शैलेन्द्र जैन की सागर विधानसभा चुनाव में चौथी बार ऐतिहासिक विजय पर उनका शाल एवं श्रीफल से आत्मीय अभिनंदन महाविद्यालय परिवार ने किया। समिति की अध्यक्ष श्रीमती मनीषा मिश्रा, युवा नेता विनय मिश्रा एवं सदस्यों का स्वागत महाविद्यालय के प्राचार्य एवं प्राध्यापकों द्वारा किया गया। जनभागीदारी समिति की इस बैठक में सदस्य श्रीमती दीप्ति चंदेरिया, डॉ. स्मिता दुबे, डॉ. अरविंद जैन, डॉ. अलका श्रीवास्वत, श्री प्रासुक जैन, डॉ. संजीव कठल, श्री जय नारायण वैद्य, श्रीमती रानी बजाज, श्री अशोक कुमार चौरसिया एस.डी.ओ. पी.डव्लू.डी, श्रीमती वंदनी जैन, डॉ. नवीन गिडियन, डॉॅ. शक्ति जैन, डॉ. नरेन्द्र सिंह ठाकुर, डॉ. संजय खरे, श्री एस. के. भोजक, श्री अंशुल गुप्ता बैठक में उपस्थित थे। प्राध्यापक डॉ. संजय खरे ने सभी के प्रति आभार व्यक्त किया।

_______________________




____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



इंस्टाग्राम

यूट्यूब लिंक



______________________________





कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें