BHOPAL :फाइव स्टार होटल जहांनुमा पैलेस के मालिक ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या की

BHOPAL :फाइव स्टार होटल जहांनुमा पैलेस के मालिक ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या की



तीनबत्ती न्यूज : 27 मार्च,2024
भोपाल :  भोपाल के नवाब खानदान से ताल्लुक रखने वाले राजधानी के प्रतिष्ठित होटल जहानुमा के मालिक नादिर राशिद ने बुधवार सुबह खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली है। आत्महत्या की वजह पिछले 6 माह से उनका डिप्रेशन में होना बताया जा रहा है। नादिर राशिद का डिप्रेशन का इलाज भी चल रहा था, लेकिन डिप्रेशन की बड़ी वजह पारिवारिक कलह भी सामने आ रही है। हालांकि मामला नवाब खानदान से ताल्लुक रखने वालों का होने और राजधानी के प्रतिष्ठित कारोबारी होने के कारण कोई खुलकर कुछ नहीं बोल रहा है। पुलिस भी मामला जांच में होने का हवाला दे रही है। बताया जाता है कि नादिर राशिद बेगम सुरैय्या के बेटे थे।


सुबह की घटना
प्रारंभिक जानकारी के अनुसार नादिर रशीद ने श्यामला हिल्स इलाके की नादिर कॉलोनी में अपने घर शामला कोठी में सुसाइड किया है। घटना बुधवार सुबह करीब 9.30 बजे की बताई जा रही है। घटना के बाद उनकी पत्नी सोनिया की तबीयत बिगड़ गई। पुलिस को सुबह 10 बजे सूचना मिली। पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी और नादिर रशीद के रिश्तेदार उनके घर पहुंच गए हैं।
सुसाइड के कारणों का अभी खुलासा नहीं हो सका है, लेकिन उनका कई महीनों से डिप्रेशन में होना बताया जा रहा है। नादिर का बीते 6 माह से डिप्रेशन का इलाज चल रहा था। उनके दो बेटे हैं। घटना के बाद उनकी पत्नी सोनिया की तबियत बिगड़ गई। जिनका इलाज किया जा रहा है। 


1890 में तैयार हुआ था हेरिटेज होटल

जानकारी के अनुसार होटल जहांनुमा 5 स्टार हेरिटेज होटल है। इस भवन का निर्माण बेगम सुल्तान जहां के कार्यकाल में एक शाही निवास के लिए किया गया था। सुल्तान जहां बेगम के दूसरे बेटे औबेदुल्ला खां जो भोपाल रियासत के कमांडर इन चीफ, भोपाल स्टेट थे, उनके द्वारा 1890 में इसका निर्माण कराया गया। औबेदुल्ला खां इस शाही भवन में लंबे समय तक निवास करते थे, इसके बाद इसे एक 5 स्टार हेरिटेज होटल में तब्दील कर दिया गया। श्यामला हिल्स की पहाड़ी पर स्थित जहांनुमा होटल का ब्रिटिश औपनिवेशिक, इतालवी पुनर्जागरण और शास्त्रीय यूनानी वास्तुकला का एक मिश्रण है। बोगेनविलिया, चंपा और अन्य फूलों की आकर्षक छटाओं से यह होटल पूरी तरह से सुसज्जित है।

___________
____________________________



एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



इंस्टाग्राम

यूट्यूब लिंक



______________________________

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें