बड़ी नदी के दूसरी ओर भी एक घाट और बनाए पिचिंग भी करें : विधायक शैलेंद्र जैन▪️ नदी के जीर्णोद्धार और सौंदर्यकरण के कार्य का लिया जायजा

बड़ी नदी के दूसरी ओर भी एक घाट और बनाए पिचिंग भी करें : विधायक शैलेंद्र जैन

▪️ नदी के जीर्णोद्धार और सौंदर्यकरण के कार्य का लिया जायजा 


ती
नबत्ती न्यूज : 28 मार्च 2024
सागर. : अमृत प्रोजेक्ट 2.0 के तहत लेहदरा नाके के पास स्थित बड़ी नदी के जीर्णोद्धार और सौंदर्यकरण का कार्य किया जा रहा है।  गुरूवार देर शाम विधायक शैलेंद्र जैन चल रहे निर्माण कार्य का जायजा लेने के लिए पहुंचे। इस दौरान इंजीनियर फोरम के सदस्य भी मौजूद रहे। मौके पर पहुंचकर उन्होंने बड़ी नदी के इम्बेकमेंट, वाटर बॉडी के चैनल आदि का नक्शा भी देखा। निर्माण एजेंसी ने विधायक जैन को बताया कि ब्रिज के दोनों और नदी की साइड से तट बंधन किया जाएगा। इसके साथ ही दोनों ओर से रेलिंग और चैन लाइन से कवर करते हुए साइड से पैदल रोड भी बनाई जाएगी। 


विधायक जैन ने कहा कि बड़ी नदी में गणेश जी और दुर्गा माता की प्रतिमाओं का विसर्जन होता है। इसलिए यह वाटर बॉडीज अत्यंत महत्वपूर्ण है। जब उन्होंने यहां बनने बाले घाट के बारे में जानकारी ली, तो निर्माण एजेंसी ने बताया कि यहां घाट का निर्माण नहीं होना है। विधायक जैन ने ठेकेदार को निर्देश दिए कि यहां दो घाटों का निर्माण किया जाएं। ताकि प्रतिमा विसर्जन के दौरान दोनों ओर से प्रतिमाओं का विसर्जन किया जा सके।


 उन्होंने मौजूदा घाट के सामने नदी की दूसरी ओर भी एक घाट का निर्माण करने के लिए निर्देश दिए है। इसके साथ ही नदी के दोनों ओर पिचिंग करने के भी कहा। इस दौरान इंजीनियरिंग फोरम के सदस्यों ने भी सुझाव रखे।इस अवसर पर इंजी राजेश मिश्रा, इन्जी राजीव चौरसिया,निर्भय घोसी,रामेश्वर नेमा, इंजी संयम चतुर्वेदी सहित स्थानीय नागरिक उपस्थित थे।

___________
____________________________



एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



इंस्टाग्राम

यूट्यूब लिंक



______________________________


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें