एसबीआई ने भोपाल में “ग्रीन मेराथॉन” मैराथन आयोजन किया : पर्यावरण संरक्षण और स्वास्थ्य पर जोर दिया

एसबीआई ने भोपाल में “ग्रीन मेराथॉन” मैराथन आयोजन किया : पर्यावरण संरक्षण और स्वास्थ्य पर जोर दिया



तीनबत्ती न्यूज: 17 मार्च,2024
भोपाल। भारतीय स्टेट बैंक (SBI) के द्वारा आज रविवार को शहर के टी टी नगर स्टेडियम में "ग्रीन मैरथॉन" थीम पर मैराथन का आयोजन किया गया। जिसमें भोपाल शहर के विभिन्न क्षेत्रों के लगभग  2000 से अधिक लोगों ने भाग लिया। 
एसबीआई द्वारा आयोजित 'ग्रीन मैरथॉन ' का उद्देश्य ग्राहकों एवं बैंक कर्मियों के बीच पर्यावरण एव्म स्वस्थ जीवन शैली को बढ़ावा देना उन्हे पर्वयारण के प्रति जागरुकाता एव्म स्वस्थ रखने के साथ-साथ ग्राहक फाइनेंशियल तौर पर मजबूत कैसे हो सकते हैं, इस बारे में जागरुक करना था। कोई भी व्यक्ति अपना स्वास्थ्य तभी बेहतर रख सकता है, जब वो फाइनेंशियल तौर पर सक्षम हो। एसबीआई समय-समय पर नई स्कीम लाकर और लगातार चलने वाली स्कीम के जरिए अपने ग्राहकों को फाइनेंशियल तौर पर कमजोर नहीं होने देता। 


श्री चंद्र शेखर शर्मा मुख्य महाप्रबन्धक भोपाल मण्डल ने कहा की मैराथन के माध्यम से एसबीआई का उद्देश्य, पर्यावरण संरक्षण स्वस्थ जीवनशैली, और फिटनेस के लाभों को प्रोत्साहित करना है, साथ ही अपने विपणन प्रयासों को बढ़ावा देना है। ये एसबीआई के लिए एक मंच के रूप में भी काम करता है। बैंक का उद्देश्य एक स्वस्थ जीवन शैली के लाभों और फिटनेस के महत्व के बारे में संदेश देना है। 

उन्होंने कहा कि ‘ग्रीन मैरथॉन’, इस बात को दर्शाती है कि किस तरह एसबीआई पर्यावरण एव्म अपने ग्राहकों के प्रति संवेदनशील है, वो ना केवल उनके स्वास्थ्य बल्कि उनके फाइनेंशियल जरूरतों के अलावा उन्हें सामाजिक और व्यक्तिगत तौर पर मजबूती प्रदान कर रहा है और यह प्रक्रिया निरंतर जारी है। श्री शर्मा ने कहा कि एसबीआई का प्रतिबद्धता न केवल वित्तीय समृद्धि में है, बल्कि एसबीआई पर्यावरणीय संतुलन का महत्व समझता है जो वर्तमान और भविष्य की पीढ़ियों के कल्याण को सुनिश्चित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। 



श्री शर्मा ने आगे कहा कि एसबीआई की पहल, जैसे 'हरित मैराथन,' बैंक की पर्यावरणीय जागरूकता को बढ़ाने और पर्यावरणीय संरचना की एक संस्कृति को संवारने के लिए प्रतिबद्धता का प्रमाण है। उन्होंने सार्थक कृतिक्रिया की आवश्यकता को जोर दिया जो सभी के लाभ के लिए हमारी प्रकृति की संरक्षण और उसके संसाधनों को संरक्षित करने की दिशा में समृद्धि के लिए आवश्यक है।
'ग्रीन मैरथॉन ' इसी उद्देश्य को पूरा करती है। मैराथन में शहर की शाखाओं के 2000 से अधिक कर्मचारियों और हाई नेट वर्थ इंडिविजुअल (HNI) ग्राहकों ने भाग लिया। मैराथन में 5, 10 और 21 कि.मी. की तीन श्रेणिया थीं। जहां पूरे जोश और उत्साह के साथ लोगों की मौजूदगी देखी जा सकती थी। इस कार्यक्रम में भारतीय रिज़र्व बैंक (RBI), राज्य स्तरीय बैंकर्स समिति (SLBC), भोपाल के प्रतिष्ठित बैंक, सरकारी अधिकारी, सेना, CISF के अधिकारी और जवानो और भोपाल के विभिन्न क्षेत्रों के व्यक्तियों ने एसबीआई द्वारा आयोजित इस मैराथन की सफलता में सक्रिय योगदान किया। 




इस कार्यक्रम में एसबीआई भोपाल मण्डल के मुख्य महाप्रबंधक श्री चंद्र शेखर शर्मा के साथ अन्य कई क्षेत्रों के गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे, उन्होंने प्रतिभागियों की उनके प्रयासों के लिए प्रशंसा की और उन्हें आश्वासन दिया कि  'भविष्य में भी इस तरह के आयोजन किए जाएंगे।' 
कार्यक्रम में भोपाल मंडल के महाप्रबंधक श्री कुन्दन ज्योति, श्री अजिताव पाराशर और श्री नीरज प्रसाद शामिल थे। तो वहीं, श्री दीपक कुमार झा, भोपाल सर्कल के उप महाप्रबंधक और मण्डल विकास अधिकारी, श्री लोकेश चंद्र डीजीएम (बी एंड ओ) भोपाल मॉड्यूल के साथ अन्य सभी उपमहाप्रबंधक भी मौजूद थे। इस अवसर पर शीर्ष प्रबंधन के सभी वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे। भारतीय स्टेट बैंक ने पूरे देश में "ग्रीन मैरथॉन " का आयोजन किया गया था, जिसमें जनता की भारी भागीदारी थी। एक ऐसा ही मैराथन मुंबई में भी उसी दिन का आयोजन किया गया था।"

___________
____________________________



एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



इंस्टाग्राम

यूट्यूब लिंक



______________________________





 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें