DAMOH: महिला पुलिस बैठी जेसीबी मशीन पर और सामूहिक दुष्कर्म के आरोपी के घर चलवाया बुलडोजर

DAMOH:  महिला पुलिस बैठी जेसीबी मशीन पर और सामूहिक दुष्कर्म के आरोपी के घर चलवाया बुलडोजर


दमोह,  9 मार्च ,2023. Damoh news मध्यप्रदेश में अपराधियों के खिलाफ बुलडोजर की कारवाई खूब हो रही है। लेकिन आज  दमोह जिले के हटा में हुई  चले बुलडोजर ने एक नया अध्याय  जुड़ गया । महिला दिवस पर सीएम शिवराज सिंह ने महिलाओ को प्रोत्साहित करने का  काम किया।इस दिशा में दमोह पुलिस ने महिला अधिकारियों कर्मचारियों को आगे बढ़ाया और दुष्कर्म के आरोपी के घर बुलडोजर चलवाया। 


दमोह जिले के हटा में हुई  कार्यवाई 

दमोह जिले के हटा तहसील अंतर्गत- रनेह के सामूहिक दुष्कर्म और नाबालिगों से यौन शोषण मामले में आरोपी कौशल किशोर चौबे के शासकीय कब्जे पर आज बुलडोजर चलाया गया। गुरुवार सुबह प्रशासन ने यहां बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया और आरोपित का कृषि भूमि में बना घर और प्लाट कब्जा मुक्त किया गया। यहां हिनमतपटी रोड पर शासकीय भूमि करीब 7500 वर्ग फ़ीट, जिसमें एक कच्चा मकान और खेत कीमत करीब 75 लाख कीमत की शासकीय भूमि कब्जा मुक्त कराई गई है।


      ▪️Sdop वीरेंद्र बहादुर सिंह निर्देशित                            करते हुए


यह पूरी कार्रवाई हटा एसडीओपी वीरेंद्र बहादुर सिंह व तहसीलदार रोहित सिंह राजपूत की मौजूदगी में की गई। SDOP हटा वीरेंद्र बहादुर सिंह ने इसके पहले सभी महिला पुलिस अधिकारियों और टीम को थाने में कार्यवाही संबंधी निर्देश दिए और कार्यप्रणाली से अवगत कराया। 



            ये चला बुलडोजर




दमोह एसपी राकेश कुमार सिंह ने बताया कि विश्व महिला दिवस के उपलक्ष में पूरे प्रदेश में मुख्यमंत्री के आदेश पर महिला पुलिस कर्मियों को प्रोत्साहित करने के लिए हर कार्य में आगे किया गया है। इसी के तहत आज दुष्कर्म के आरोपी के अतिक्रमण किए गए घर पर बुलडोजर चलाने के लिए महिला पुलिस बल ने कार्रवाई की है।


महिला पुलिस ने संभाली कमान 

इस घटना और कार्रवाई में खास बात यह रही कि आठ मार्च को विश्व महिला दिवस के बाद आज महिला कर्मचारियों ने बुलडोजर कार्रवाई का जिम्मा संभाला। कलेक्टर से अनुमति लेने के बाद इसको अंजाम दिया गया।  उपनिरीक्षक नित्या त्रिपाठी, रनेह थाना प्रभारी प्रसीता कुर्मी, वन्दना गौर, महमूदा बानो सहित महिला आरक्षकों ने बुलडोजर चलाकर कब्जा हटाने की कार्रवाई की। इस दौरान रनेह, मड़ियादो गैसाबाद, हटा थाना पुलिस बल, राजस्व अमला में तहसीलदार रोहित राजपूत, विजय चौधरी, पटवारी देवेंद्र पटेल की भी उपस्थिति रही।


ये है मामला
 एक नाबालिग से तीन साल पहले दो लोगों ने दुष्कर्म कर उसका वीडियो बना लिया था। बताया जा रहा है कि उस समय पीड़िता ने घटना की रिपोर्ट डर के कारण दर्ज नहीं कराई थी और न ही अपने स्वजनों को इसकी जानकारी दी थी। विगत सप्ताह घटना करने वाले एक आरोपित की पत्नी ने दुष्कर्म का यह वीडियो पीड़िता की मां को दिखा दिया।







 उसके बाद यह मामला सबके सामने आया। घटना से क्षुब्ध नाबालिग के स्वजनों ने अपनी बच्ची के साथ थाने पहुंचकर दोनों आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज कराया। इस घटना से जिले भर में गुस्सा देखा जा रहा था, जिसके बाद पुलिस ने गुरुवार को आरोपित के कब्जे वाली संपतियों पर बुलडोजर से कार्रवाई की।




____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें