बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

Sagar: मंगलगिरी में स्थापना होगी श्रीजी गुरूकुल की, अंग्रेजी माध्यम स्कूल मे नर्सरी से बारहवी तक की पढ़ाई होगी▪️उपाध्याय श्री विहसंत सागर महाराज की प्रेरणा से ▪️,92 वर्ष की बुजुर्ग महिला ताराबाई ने ज्ञान दान मे किया अपना योगदान

Sagar: मंगलगिरी में स्थापना होगी श्रीजी गुरूकुल की, अंग्रेजी माध्यम स्कूल मे नर्सरी से बारहवी तक की पढ़ाई होगी

▪️उपाध्याय श्री विहसंत सागर महाराज की प्रेरणा से 

▪️,92 वर्ष की बुजुर्ग महिला ताराबाई ने ज्ञान दान  मे किया अपना योगदान 

सागर 9 मार्च 2023.sagar news. मेडिटेशन गुरू उपाध्याय विहसन्त सागर महाराज की प्रेरणा से प्रसिद्ध तीर्थ क्षेत्र मंगलगिरी (mangalgiri)में श्रीजी गुरूकुल की स्थापना की जावेगी. अंग्रेजी माध्यम स्कूल में नर्सरी से 12 वी तक की शिक्षा सभी वर्गों के बच्चों को दी जावे। भविष्य मेडीकल और इंजीनियरिंग कॉलेज खोलने की भी योजना है। 


स्कूल मानवता का मंदिर होते है

आज गुरूवार की दोपहर में कटरा नमक मंडी स्थित गौराबाई दिगंबर जैन मंदिर में उपाध्याय श्री ने पत्रकारों से चर्चा के दौरान कहा कि वर्तमान में शिक्षा सबसे महत्वपूर्ण है, बगैर शिक्षा के व्यक्ति को समाज में कोई जानता नहीं है, पहचानता नहीं है.उन्होने कहा कि स्कूल मानवता का मंदिर होता है. उपाध्याय श्री की प्रेरणा से समाज द्वारा जगह-जगह स्कूल और अस्पताल स्थापित किए जा रहे है.


 वर्तमान में देश के विभिन्न स्थानों में छह स्कूल और चार अस्पताल संचालित हो रहे है. उन्होने बताया कि मंगलगिरी में अगले वर्ष तक श्रीजी गुरूकुल शुरू हो जायेगा. जिसमें धार्मिक शिक्षा के साथ-साथ लौकिक शिक्षा दी जायेगी. स्कूल को एड और सीबीएसई से संचालित होगा. स्कूल की स्थापना हेतु सागर नगर के ही कई गणमान्य नागरिक ज्ञान दान के लिए आगे आ चुके हैं.


        बुजुर्ग महिला का प्रेरक दान

इसके साथ ही रामपुरा वार्ड की 92 वर्षीय वृद्धा ताराबाई जैन ने भी शिक्षा के क्षेत्र में दान दिया. इस अवसर पर दानदाताओं नेमचंद जैन, संतोष जैन पटना,  जयकुमार जैन, प्रमोद वारदाना, पूर्व विधायक सुनील जैन, सुरेश सांधेलिया, मनोज जैन केसली, रविंद्र जैन मस्त आदि का समाज के गणमान्य नागरिकों द्वारा सम्मान किया गया. इस अवसर पर स्कूल के फोल्डर फ्लैक्स का विमोचन भी किया गया .ब्रम्हचारी पंडित जय कुमार निशांत भी उपस्थित रहे। 
 

कार्यक्रम का संचालन अशोक पिडरूआ ने किया. कार्यक्रम में अशरफीलाल जैन, प्रदीप जैन कुल्फी वाले,, जिनेंद्र जैन, राकेश जैन चच्चाजी, मनोज जैन बंगेला, श्रीकांत जैन, मोनू जैन, रविंद्र जैन आदि उपस्थित रहे. विधायक शैलेंद्र जैन ने मंदिर पहुंचकर उपाध्याय श्री की श्रीफल भेंटकर आर्शीवाद भेंट किया.


▪️
▪️


____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive