SAGAR: अवैध शराब की जब्ती में हेराफेरी , एसपी ने टी आई को किया सस्पेंड

SAGAR: अवैध शराब की जब्ती में हेराफेरी,एसपी ने टी आई को किया सस्पेंड


सागर,8 मार्च,2023. अवैध शराब का कारोबार जिले में खूब हो रहा है। पुलिस भी  इनको पकड़ने के दौरान गड़बड़िया करती है। डीआईजी/ एसपी तरुण नायक ने एक मामले में गोपालगंज टी आई कमल सिंह ठाकुर को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।  थाना प्रभारी ने अवेध शराब  जितनी पकड़ी थी उससे कम की  में जब्ती पुलिस लिखा पढ़ी में थी। 


एसपी ने सस्पेंड किया

एसपी तरुण नायक के आदेश के मुताबिक  कल मंगलवार 7 मार्च को 
 तिली तिराहा मलैया मैरिज गार्डन के पास आम रोड पर थाना गोपालगंज अंतर्गत बुलेरो वाहन क. एमपी 07 सीसी 4230 में रखी 04 पेटी 200 पाव लाल मसाला अवैध शराब परिवहन करते हुए आरोपी राममिलन पिता मुन्ना लोधी निवासी जैसीनगर के कब्जे से बरामद की  थी। इसमें अप. क. 143/23 धारा 34 (1) आबकारी अधि का मामला पंजीबद्ध होने का तथ्य संज्ञान में आया।


इस  घटनाक्रम के संबंध में प्राप्त आसूचना सूत्रो से ज्ञात हुआ कि आरोपी के कब्जे से अधिक मात्रा में अवैध शराब बरामद की गई किन्तु दुराशयपूर्वक आरोपी पक्ष को लाभ पहुंचाने के आशय से अवैध शराब की जप्ती कम मात्रा की बनायी और त्रुटिपूर्ण अपराध पंजीयन किया गया।


उपरोक्त आक्षेपो से प्रकट है कि प्रकरण में वास्तविक जप्तशुदा अवैध शराब के मुददेमाल एवं वास्तविक तथ्यों का लोप करते/कराते हुए थाना प्रभारी निरीक्षक कमल सिंह ठाकुर थाना गोपालगंज द्वारा थाना प्रभारी के पदीय कर्तव्य निर्वहन में संनिष्ठा के विपरीत संदिग्ध एवं विधिविरूद्ध आचरण प्रदर्शित किये जाने के परिणामस्वरूप निरीक्षक कमल सिंह ठाकुर याना प्रभारी गोपालगंज को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया जाता है। 

उनको  रक्षित केन्द्र सम्बद्ध किया जाता है ।निलंबन अवधि में निलंबित निरीक्षक को नियमानुसार निलंबन भत्ता देय होगा। निलंबित निरीक्षक बिना अनुमति के निलंबन मुख्यालय नहीं छोडेगे तथा रक्षित केन्द्र की प्रत्येक गणना में उपस्थित होगे। 
ये भी खबरे पढ़े....

▪️
▪️
▪️

▪️
▪️

▪️
____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें