SAGAR: बोर्ड परीक्षा में नकल :रिजल्ट के बाद आए वीडियो सामने : सात शिक्षको को नोटिस▪️जिला शिक्षा अधिकारी ने दिए जांच के निर्देश

SAGAR: बोर्ड परीक्षा में नकल :रिजल्ट के बाद आए वीडियो सामने : सात शिक्षको को नोटिस
▪️जिला शिक्षा अधिकारी ने दिए जांच के निर्देश

तीनबत्ती न्यूज ।16 जून ,2023

सागर। एमपी बोर्ड की कक्षा 10 वी और 12 वी की परीक्षा में खुलेआम नकल कराने का मामला सामने आया है। इसके वीडियो में ब्लैक बोर्ड पर टीचर नकल लिखकर करा रहे है। सोशल मिडिया पर वीडियो आने के बाद  सात शिक्षको को नोटिस जारी किए गए है। वही जिला शिक्षा अधिकारी ने जांच कराने की बात कही है। बोर्ड परीक्षाओं के नतीजेआने के महीने  भर बाद इसके वीडियो एक पूर्व अतिथि शिक्षक ने मिडिया के सामने खुलासा भी किया है।


शाहगढ़ के उत्कृष्ट स्कूल का मामला



शाहगढ़ तहसील में शासकीय  माडल स्कूल में बोर्ड की परीक्षाएं शाहगढ़ की उत्कृष्ट विद्यालय की आयोजित की गई। इस स्कूल में अतिथि शिक्षक रहे नितिन जैन ने स्कूल में चल रही 10 वी और 12 वी की परीक्षाओं के मार्च के पहले सप्ताह में हुए पेपर के वीडियो बना लिए।  इसके बाद नितिन पर भारी दबाव बनाया गया कि ये वीडियो लीक नही करे। कई तरह की परेशानियों से जूझते हुए नितिन जैन ने इन वीडियो को मीडिया के सामने उजागर किया। 


वीडियो में दिख रही है साफ नकल

वीडियो में साफ दिख रहा है कि नौकर से लेकर तमाम शिक्षक नकल कराने में  वस्तय  थे। ब्लैक बोर्ड पर नकल लिखी जा रही थी। टीचर लिख रहे थे। 
सारे शिक्षक पेपर गाईड रखकर प्रश्न पत्र हल कर रहे है और कुछ बोर्ड पर नकल करा रहे थे।

        नितिन जैन
नितिन जैन के अनुसार इसका पता चलने पर शिक्षक प्रशांत जैन और उनके बड़े भाई प्रवीण के द्वार मुझे घर आकर धमकाया गया। इसके बाद में इस पूरे मामले की शिकायत लोकायुक्त और शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव से करने जा रहा हूँ।


7 शिक्षको को नोटिस

इसके वीडियो मिलने पर  वीडियो के आधार पर  ब्लाक शिक्षा अधिकारी बीईओ ने सात शिक्षकों को शो कॉज नोटिस जारी  कर दिए।
 उनमें शिक्षक अनुराग विश्वकर्मा, शासकीय हाई स्कूल निवारी, अमित असाटी मॉडल उमावि शाहगढ़, निशांत रेजा शाउमा विद्यालय शाहगढ़, शैलेंद्र जैन शाउमा विद्यालय शाहगढ़, स्तुति शर्मा शाउमामि विद्यालय शाहगढ़, मुकेश असाटी शाउमा विद्यालय शाहगढ़ और प्रशांत जैन शाउमा विद्यालय शाहगढ़ के नाम शामिल हैं।


 डीईओ बोले जांच कराएंगे

इस मामले में जिला शिक्षा अधिकारी अखिलेश पाठक  का कहना है कि मिडिया से यह बात पता चली है।हमारे शाहगढ़ बी ई ओ ने शो काज नोटिस जार किए है। इस मामले में जो भी दोषी होगा कार्यवाई की जाएगी।


_____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें