बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

नरसिंहपुर : प्रेमिका के लिए बदला इस्लाम धर्म :फाजिल बना अमन राय: राम मंदिर में हुई शादी

नरसिंहपुर : प्रेमिका के लिए बदला इस्लाम धर्म :फाजिल बना अमन राय: राम मंदिर में हुई शादी



तीनबत्ती न्यूज: 16 जून ,2023

नरसिंहपुर: लव जेहाद की खबरों के बीच मध्य प्रदेश के नरसिंहपुर जिले में एक मुस्लिम लड़के को हिंदू लड़की से प्यार हो गया. इसके बाद शादी की बात चली तो विरोध होने लगा. इस पर युवक ने धर्म परिवर्तन कर राम मंदिर में हिंदू रीति-रिवाज से शादी कर ली. शादी के लिए दोनों ने कलेक्ट्रेट में आवेदन किया था. आवेदन सोशल मीडिया पर वायरल हो गया तो हिंदू संगठनों ने विरोध करना शुरू कर दिया. धर्म परिवर्तन के बाद दोनों की शादी संपन्न कराई गई. करेली के श्रीराम मंदिर में गुरुवार की रात वैदिक विधि विधान से शादी रचा ली।

           वीडियो : फाजिल बना अमन  




युवक का नामकरण  संस्कार भी हुआ,फाजिल से बने अमन 

शादी के बाद युवक का नामकरण भी हो गया। मंदिर में इस दौरान उसके कुछ दोस्त, परिचित और अन्य लोग मौजूद रहे।  मामला यह है की जिले में विशेष विवाह अधिनियम 1954 के अन्तर्गत मुस्लिम लड़के और हिंदू लड़की ने विवाह के लिए आवेदन किया था। जिसका पत्र  विवाह अधिकारी के सूचना पटल पर लगा तो मामला सुर्खियां में आ गया।



इंटरनेट मीडिया में पर्चा वायरल हुआ तो यह बात भी होने लगी की इस विवाह में जो लोग गवाह बने है उनके विरोध में शोक सभा की जाएगी। यह सब बाते इंटरनेट मीडिया में आई तो पूरे मामले ने मोड़ ले लिया और शाम तक लड़के ने हिंदू धर्म अपनाने का फैसला कर लिया। जिसके पश्चात करेली के ही श्रीराम मंदिर में पूजा कर लड़के ने मुस्लिम से हिंदू धर्म अपनाया।


शिव मंदिर में हुआ प्यार, श्रीराम मंदिर में शादी

जिले की गाडरवारा तहसील के चीचली में रहने वाले युवक   फाजिल खान और करेली थाना के ग्राम आमगांव निवासी हिंदू युवती ने बताया की करीब पांच वर्ष पूर्व दोनो की मुलाकात गाडरवारा स्थित  डमरू घाटी शिव मंदिर में हुई थी। उसके बाद दोनो की बातचीत होने लगी थीं और दोनो ने विवाह करने का निर्णय ले लिया था। 

विशेष विवाह अधिनियम के तहत विवाह किया। विवाह में शिवकुमार दुबे, दीपक काछी और इमाम बी गवाह बने और जब दोनो के विवाह का पर्चा विशेष विवाह अधिकारी के सूचना पटल पर लटका तो मामला ने सुर्खियां पकड़ ली और इंटरनेट मीडिया में वायरल होने लगा। सामाजिक कार्यकर्ताओं के कहने पर लड़के ने हिंदू धर्म अपनाया और फाजिल खान से अमन राय बना।

                 यह बोला अमन राय
_____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________


Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive