सागर के खाद्य सुरक्षा अधिकारी के सागर - जबलपुर के ठिकानों पर छापा: करोड़ो की चल अचल मिली संपत्ति ▪️,शुगर मिल चला रहे खाद्य सुरक्षा अधिकारी अमरीश दुबे ; कमाई से 600 गुना अधिक संपत्ति मिली

सागर के खाद्य सुरक्षा अधिकारी के सागर - जबलपुर के ठिकानों पर छापा: करोड़ो की चल अचल मिली संपत्ति 

▪️,शुगर मिल चला रहे खाद्य सुरक्षा अधिकारी अमरीश दुबे ; कमाई से 600 गुना अधिक संपत्ति मिली



तीनबत्ती न्यूज : 7 जुलाई,2023 

MP Corruption News । सागर: मध्यप्रदेश के जबलपुर और सागर जिले में आज शुक्रवार (7 जुलाई) को सागर जिले में पदस्थ  खाद्य सुरक्षा अधिकारी के ठिकानों पर आर्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरो (EOW) ने छापा मारा.करोड़ो की संपत्ति के मालिक इस खाद्य सुरक्षा अधिकारी की एक शुगर मिल में पार्टनरशिप के साथ कमाई से 600 गुना ज्यादा संपत्ति के दस्तावेज ईओडब्ल्यू को जांच के दौरान मिले हैं. 



Eow की करवाई








ईओडब्ल्यू के डीएसपी ए बी सिंह ने बताया कि आय से अधिक संपत्ति के मामले में शिकायत के बाद आर्थिक अन्वेषण ब्यूरो की टीम ने खाद्य सुरक्षा अधिकारी अमरीश दुबे के जबलपुर और सागर स्थित निवास पर छापा मारा है.दुबे के जबलपुर के स्टार पार्क निवास पर आज सुबह से छापे कार्यवाही कर रही है.प्राथमिक जांच में एजेंसी को अनुपातहीन संपत्ति के सबूत मिलें है.टीम अभी दस्तावेज़ो को खंगाल रही है. 


          Eow डीएसपी ए बी सिंह


यह मिला अभी तक 

यहां बता दे कि अमरीश दुबे लंबे समय तक जबलपुर में पदस्थ रहें है.फिलहाल वे सागर में खाद्य सुरक्षा अधिकारी के पर पर पोस्टेड है.प्रारंभिक जांच में खाद्य सुरक्षा अधिकारी अमरीश दुबे के पास आय से 600 प्रतिशत ज्यादा संपत्ति के दस्तावेज मिले.जांच एजेंसी को जबलपुर में दुबे के स्टार पार्क में 90 लाख का आलीशान ट्रिप्लेक्स और एक शुगर मिल में 90 लाख के इन्वेस्टमेंट के दस्तावेज़ का पता चला है.इसी तरह शताब्दीपुरम में 65 लाख की कीमत का 2400 वर्गफीट के प्लॉट के साथ नरसिंहपुर में दो प्लॉट, एक बैंक लॉकर की जानकारी मिली है. नरसिंहपुर में बैंक लॉकर खोलने के लिए जल्द ही ईओडब्ल्यू की टीम जाएगी. 



जबलपुर में पदस्थ रहे है

यहां बताते चले कि अम्बरीष दुबे साल 2008 में सरकारी नौकरी में आये थे. 2011 में उन्हें जबलपुर में खाद्य सुरक्षा अधिकारी की ज़िम्मेदारी मिली थी.कुछ समय पहले उनका तबादला सागर कर दिया गया. फिलहाल उनके ठिकानों पर ईओडब्ल्यू की जांच जारी है. कहा जा रहा है कि अकूत संपत्ति का आंकड़ा कई करोड़ में पहुंच सकता है.


एक दिन पहले रिलायंस स्मार्ट में की थी कार्यवाई सागर में
 

Eow की छापा मार कार्यवाई में पकड़े हुए  खाद्य सुरक्षा अधिकारी  अमरीश दुबे द्वारा कल गुरुवार को  रिलायंस स्मार्ट मकरोनिया में डिब्बाबंद खाद्य सामग्री की जांच हेतु निरीक्षण किया गया। जांच के दौरान अमूल लस्सी, हल्दीराम लस्सी, ब्रिटानिया मैंगो लस्सी एवं अनिक घी और श्री धी घी  के नमूने जांच हेतु लिए गए। जांच के दौरान श्रीधी घी पवन श्री फूड इंटरनेशनल प्राइवेट लिमिटेड कंपनी, मक्सी शाजापुर द्वारा बनाया गया था। इसमें एक्सपायरी डेट/ यूज बाय डेट न होने से समस्त स्टॉक पर रोक लगाई थी। 



_____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें