खैरागढ़ विश्वविद्यालय : जंगलपुर पहुंचे कला के विद्यार्थी, ग्रामीणों के साथ मनाया विश्व आदिवासी दिवस

खैरागढ़ विश्वविद्यालय : जंगलपुर पहुंचे कला के विद्यार्थी, ग्रामीणों के साथ मनाया विश्व आदिवासी दिवस 



खैरागढ़। विश्व आदिवासी दिवस के अवसर पर इंदिरा कला संगीत विश्वविद्यालय खैरागढ़ के शिक्षकों और विद्यार्थियों ने गोदग्राम जंगलपुर पहुंचकर आदिवासी भाई-बहनों के साथ इस दिन को मनाया। वहां वृक्षारोपण किया गया। साथ ही, राष्ट्र की प्रगति और निर्माण में आदिवासी समुदाय के महत्वपूर्ण योगदान पर चर्चा की गयी। 

इंदिरा कला संगीत विश्वविद्यालय खैरागढ़ के एनएसएस प्रभारी डॉ. दिवाकर कश्यप ने बताया कुलाधिपति महोदय की मंशानुरूप कुलपति पद्मश्री डॉ. ममता (मोक्षदा) चंद्राकर के संरक्षण और कुलसचिव प्रो डॉ आईडी तिवारी के निर्देशन पर गोदग्राम जंगलपुर में विश्व आदिवासी दिवस मनाया गया। जंगलपुर आदिवासी बाहुल्य ग्राम है। यहाँ ग्रामवासियों को आदिवासी दिवस के बारे में जानकारी दी गयी। इस अवसर पर कुलपति की ओर से दी गयी शुभकामना सन्देश का वाचन किया गया। खैरागढ़ विश्वविद्यालय के शिक्षकों और छात्र-छात्राओं के द्वारा देश और समाज की प्रगति में आदिम समुदाय के बहुमूल्य योगदान पर चर्चा की गयी।


 इसके साथ ही, यहाँ वृक्षारोपण किये गए। इस कार्यक्रम में इंदिरा कला संगीत विश्वविद्यालय खैरागढ़ के अधिष्ठाता (छात्र कल्याण) प्रो डॉ राजन यादव, असिस्टैंट प्रोफेसर (वोकल) व एनएसएस प्रभारी डॉ. दिवाकर कश्यप, जन संपर्क अधिकारी विनोद डोंगरे, एनएसएस कैडेट्स में प्रियंका जंघेल, रेखा साहू, पीताम्बर साहू, शुभम ठाकुर आदि उपस्थित थे। वहीँ, जंगलपुर से अशोक ध्रुव, प्रतिमा ध्रुव, शिवलाल ध्रुव सहित पंचायत प्रतिनिधि, आंगनबाड़ी प्रतिनिधि, स्थानीय छात्र छात्राएं और ग्रामीणजन संख्या में उपस्थित थे।







____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें