पीएम नरेंद्र मोदी ने किया डा गौर विश्वविद्यालय के नवनिर्मित भवनों का वर्चुअल लोकार्पण

पीएम नरेंद्र मोदी ने किया डा गौर विश्वविद्यालय के नवनिर्मित भवनों का वर्चुअल लोकार्पण

तीनबत्ती न्यूज : 20 फरवरी,2024
सागर. डॉक्टर हरीसिंह गौर केंद्रीय विश्वविद्यालय सागर के नवीन भवनों का लोकार्पण कार्यक्रम विश्वविद्यालय के अभिमंच सभागार में आयोजित किया गया. कार्यक्रम में विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो. नीलिमा गुप्ता ने डॉ. गौर और माँ सरस्वती पर माल्यार्पण किया. ऑनलाइन माध्यम से रिमोट के जरिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शिक्षा मंत्रालय, कौशल विकास मंत्रालय सहित कई अन्य योजनाओं के तहत देश भर के नवनिर्मित भवनों का लोकार्पण किया. 


इसी क्रम में डॉ. हरीसिंह गौर विश्वविद्यालय के तीन नवीन भवनों का लोकार्पण किया गया. जम्मू से ऑनलाइन माध्यम से कार्यक्रम का सजीव प्रसारण किया गया जिसमें जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा, केन्द्रीय मंत्री जीतेन्द्र सिंह एवं जम्मू के स्थानीय सांसद मौजूद थे. 
प्रधनामंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि भारत विकसित होने के संकल्प के साथ आगे बढ़ रहा है. शिक्षा के संस्थान अपने नवीनतम एवं आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर के साथ हम तरक्की और विकास के रास्ते पर हैं. देश के युवाओं के बेहतर भविष्य के लिए हम संकल्पित हैं.

पढ़ने क्लिक करे

इन भवनों का हुआ लोकार्पण
 उन्होंने देश के कई आईआईटी, आईआईएम, केन्द्रीय विश्वविद्यालयों के साथ ही कई शैक्षणिक संस्थानों के भवनों का लोकार्पण किया. इसी क्रम में विश्वविद्यालय के अपराध विज्ञान और फोरेंसिक विज्ञान विभाग, ललित और प्रदर्शन कला विभाग, पुस्तकालय और सूचना विज्ञान विभाग के लिए एकीकृत भवन, केंद्रीय पुस्तकालय भवन का विस्तार और व्यवसाय प्रबंधन भवन विभाग के विस्तारित भवन का भी लोकार्पण हुआ.  

इस अवसर पर विश्वविद्यालय की कुलगुरु प्रो. नीलिमा गुप्ता ने प्रधानमंत्री का आभार ज्ञापित किया. उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय में ये तीन भवन नई संरचनाओं एवं आधुनिक सुविधाओं के साथ तैयार हुए हैं. कई भवनों के प्रोजेक्ट चल रहे हैं. जल्द ही ऐसे कई नवीन अकादमिक भवन और प्रयोगशालाएं विश्वविद्यालय में विद्यार्थियों के उपयोग के लिए तैयार हो जायेंगी. 

______________

देखे :खजुराहो नृत्य महोत्सव : कथक के 1500 नृत्य कलाकारों  की सामूहिक प्रस्तुति ने बनाया विश्व रिकार्ड



______________

उन्होंने कहा कि अभी हाल ही में विश्वविद्यालय को लगभग 250 करोड़ की नवीन परियोजनाओं की स्वीकृति मिली है जिसका निर्माण कार्य शीघ्र ही शुरू होगा. इसमें सिंथेटिक ट्रेक, स्वीमिंग पूल, कन्वेंशन सेंटर, फ़ूड प्लाजा, पैरामेडिकल एवं इंजीनियरिंग विभागों के नवीन भवन, खेल सुविधाएं एवं अन्य कई आवश्यक परियोजनाएं शामिल हैं. 
कार्यक्रम का संचालन डॉ. आशुतोष ने किया. प्रभारी कुलसचिव डॉ एस.पी.उपाध्याय द्वारा आभार व्यक्त किया गया. कार्यक्रम में विश्वविद्यालय के समस्त शिक्षक, अधिकारीगण, कर्मचारी एवं शोध छात्र सहित विद्यार्थी उपस्थित रहे.

___________
____________________________



एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



इंस्टाग्राम

यूट्यूब लिंक



______________________________

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें