बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

हरा-भरा स्वच्छ शहर के संकल्प के साथ मनाया गया महापौर का जन्मदिन

हरा-भरा स्वच्छ शहर के संकल्प के साथ मनाया गया महापौर का जन्मदिन

तीनबत्ती न्यूज : 25 अगस्त ,2023
सागर : महापौर श्रीमति संगीता सुशील तिवारी का जन्मदिवस आज हर्षउल्लासअप के साथ मनाया गया। दिनभर चले कार्यक्रम में जहॉ एक ओर हरा-भरा सागर की चिंता करते हुये वृहद स्तर पर वृक्षारोपण के कार्यक्रम संपादित किये गये। वहीं दूसरी ओर स्वच्छता सर्वेक्षण 2023 की शहर में चल रही गतिविधियांेें के तहत् स्वच्छ सर्वेक्षण प्रतियोगिता में सागर को अच्छी रैकिंग दिलाने के लिये आम नागरिकों से सिटीजन फीडबैक देने की प्रक्रिया संपादित की गई। अल सुबह अषोक बिहार कालोनी में सम्पन्न हुये वृक्षारोपण कार्यक्रम में उपस्थित जन समुदाय को संबोधित करते हुये महापौर श्रीमति संगीता सुषील तिवारी ने कहा कि हम सबको अपने जीवन में कम से कम एक वृक्ष लगाने का संकल्प लेना चाहिये। 

 महापौर प्रतिनिधि श्री सुषील तिवारी ने कहा कि किसी व्यक्ति के जन्मदिन पर सच्ची शुभकामनायें तभी हो सकती है जब हम अपनी धरा को हरा-भरा बनाने का संकल्प लें। मुख्यमंत्री षिवराजसिंह चौहान एवं नगरीय विकास एवं आवास विभाग मंत्री  भूपेन्द्रसिंह की प्रेरणा से आज बड़ी संख्या में शुभचिंतकों ने जो पौधे लगाये है उन्हें वृक्ष बनाने की जिम्मेदारी हम सभी की रहेगी। डॉ.तिवारी ने कार्यक्रम में उपस्थित एम.आई.सी.सदस्य, पार्षदगण एवं गणमान्य नागरिकों से अपील की, कि स्वच्छ सर्वेक्षण 2023 की प्रतियोगिता में हमें देष में प्रथम 10 में स्थान पाना है इसलिये प्रतियोगिता के तहत् चल रहे सिटीजन फीडबैक कार्यक्रम को सभी  पार्षदगण अपने-अपने वार्डो में गंभीरता से करायें।

नगर निगम आयुक्त श्री चंद्रषेखर शुक्ला ने महापौर को जन्मदिवस की शुभकामनायें दी और उपस्थित जनसमुदाय से अपील की है कि स्वच्छ सर्वेक्षण 2022 में हमारी 13 वीं रैक आयी थी हमसब अपनी सामाजिक जिम्मेदारी निभाते हुये शहर को साफ स्वच्छ एवं हरा-भरा बनाने का संकल्प लें और स्वच्छता रैकिंग में प्रथम 10 में स्थान पा सकें तो शहरवासियों की ओर से महापौर जी को जन्मदिन की सबसे सुंदर भेंट होगी। 
  विदित हो कि महापौर श्रीमति संगीता सुषील तिवारी के जन्मदिवस पर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित हुये। वृक्षारोपण, सीताराम रसोई में निराश्रितों को भोजन एवं वृध्दाश्रम में बुर्जगों का आषीर्वाद लेने के बाद महापौर श्रीमति तिवारी ने श्री भूतेष्वर मंदिर में पूजा-अर्चना की और मंदिर प्रबंधन की मांग पर सुविधायुक्त पुरूष एवं महिला शौचालय बनाये जाने की घोषणा भी की। वृध्दाश्रम में रह रहे बुर्जुगो के बीच जहॉ महापौर ने अपने हाथों से सभी वृध्दों को केक खिलाया और चरण स्पर्षकर आषीर्वाद लिया वहीं इस अवसर पर महापौर द्वारा बुजुर्गो के लिये मेडीकल कैम्प लगाया एवं फल एवं दवाईयॉं वितरित की गई। सीताराम रसोई में भी भावपूर्ण दृष्य बना जब महापौर ने अपने हाथों से निराश्रितों को भोजन परोसा। ष्
शहर में महापौर श्रीमति संगीता सुषील तिवारी के जन्मदिन को लेकर काफी उत्साह का वातावरण था। तिली चौराहा पर श्री रत्नेष जाटव एवं बाघराज में एम.आई.सी.सदस्य श्री राजकुमार पटैल, संतरविदास वार्ड में श्री भानूप्रतापसिंह ,राहुल अहिवार, पूर्व पार्षद चेतराम अहिरवार, आकाष निरंकारी, भाजपा जिला उपाध्यक्ष श्री नवीन भट्ट, सिद्वार्थ पंडा के निवासों पर भी महापौर का आत्मीय स्वागत किया गया। बड़ा बाजार स्थित बिहारी जी मंदिर पहुॅचकर महापौर ने पूजा अर्चना भी की और श्री नवीन भट्ट के परिवारजनों ने महापौर को गदा भेंट करते हुये पुष्प वर्षाकर स्वागत किया। 
डॉ.गौर की प्रतिमा पर महापौर ने किया माल्यार्पण
: महापौर श्रीमति संगीता सुषील तिवारी ने तीनबत्ती पहुॅचकर डॉ.हरीसिंह गौर की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया इस दौरान उपस्थित जनसमूह ने डॉ.गौर अमर रहे के नारे लगाकर उनको याद किया। महापौर ने तीनबत्ती स्थित सिद्वेष्वर हनुमान मंदिर पहुॅचकर पूजा अर्चना की। 
निगम कार्यालय में महापौर का हुआ आत्मीय स्वागत:-

 महापौर श्रीमति संगीता सुषील तिवारी दोपहर में नगर निगम कार्यालय पहुॅॅॅॅॅॅॅॅॅॅॅची, जहॉ पर पार्षदगण, निगम अधिकारी एवं कर्मचारियों ने भारी आतिषबाजी, पुष्पवर्षा एवं ढोल ढमाकांे  के साथ आत्मीय स्वागत किया। निगम सभाकक्ष में आयोजित कार्यक्रम में शहर के गणमान्य नागरिकगण, विभिन्न सामाजिक संगठनों से जुड़े व्यक्तियों, भाजपा कार्यकर्ताओं,अधिवक्ताओं एवं कर्मचारी संगठनों ने महापौर का पुष्पगुच्छ भेंटकर स्वागत किया।  
आभार जताया:- महापौर श्रीमति संगीता सुषील तिवारी ने अपने जन्मदिवस पर मिले आषीर्वाद स्नेह एवं शुभकामनाओं के प्रति सभी शुभचिंतकों का आभार व्यक्त किया है। 

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive