बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

प्रशासन जन भावनाओं को समझते हुए शराब दुकान को कहीं और शिफ्ट करे : विधायक शैलेंद्र जैन▪️ शराब दुकान को हटाने किया सुंदर कांड पाठ कर प्रदर्शन

प्रशासन जन भावनाओं को समझते हुए शराब दुकान को कहीं और शिफ्ट  करे : विधायक शैलेंद्र जैन

▪️ शराब दुकान को हटाने किया सुंदर कांड पाठ कर प्रदर्शन



तीनबत्ती न्यूज.: 06 अप्रैल,2024
सागर.: तिली चौराहे पर स्थित शराब दुकान को हटाने को लेकर रहवासियों द्वारा लगातार विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। पिछले दिनों इस मामले में अधिकारियों और विधायक शैलेंद्र जैन से शिकायत करने के बाद रहवासियों ने 
शनिवार को विरोध प्रदर्शन किया। धरना प्रदर्शन के दौरान बड़ी संख्या में महिलाएं भी शामिल रहीं। जिन्होंने ढोलक और मंजीरे के साथ सुंदरकांड का पाठ करते हुए शराब दुकान को हटाने की मांग की। विरोध प्रदर्शन में विधायक शैलेंद्र जैन और उनकी पत्नी अनुश्री जैन भी शामिल हुई। 
__________
सतर्क रहे : 

रहवासियों ने बताया कि तिली चौराहे पर जो शराब दुकान है। इसी चौराहे के नजदीक शासकीय उच्चतर माध्यमिक कन्या शाला एवं देवी मंदिर, कैलाश धाम मंदिर के साथ इससे लगी हुई बहुत सी पॉश आवासीय कालोनियां है।
मुख्य चौराहे पर शराब दुकान होने से स्कूल की छात्राओं,  आवासीय कॉलोनी की महिलाओं को आने जाने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। शराब दुकान खोलने के बाद इस चौराहे पर लगभग तीन हत्याओं जैसे जघन्य अपराध हो चुके हैं। शराबियों ‌द्वारा छेड़छाड़, लूटपाट एवं मारपीट की घटनाएं आए दिन होती रहती हैं। जिस कारण यहां पर भय का माहौल बना रहता है। शाम के वक्त यहां से महिलाएं निकल तक नहीं पाती। इसको लेकर हम सभी पहले भी ज्ञापन सौंपकर अधिकारियों को अवगत करा चुके हैं, फिर भी कोई कार्रवाई नहीं हुई। इसके कारण यह सुंदरकांड पाठ करके विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। इस दौरान धरना प्रदर्शन में शामिल होने के लिए पहुंचे विधायक जैन ने कहा कि रहवासी पिछले 2 साल से इस शराब दुकान को हटाने की मांग कर रहे हैं। यहां देवालय हैं, पॉश कालोनियां हैं। खास तौर पर महिलाओं को यहां से निकलने में काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। रहवासियों ने पिछले साल भी ज्ञापन सौंपा था, तब अधिकारियों ने दुकान को अपने किसी स्थान पर शिफ्ट करने का आश्वासन भी दिया था, लेकिन इस वर्ष भी फिर यही दुकान खोल ली गई। लोगों की जन भावनाओं को समझते हुए प्रशासन के लिए दुकान की शिफ्ट करना चाहिए।इस अवसर पर मुख्य रूप से डा आर के चउदा,कैलाश चौरसिया, पुरषोत्तम चौरसिया,मनोज चौरसिया, किशन सेन,संजीव चौरसिया,डा सुमित रावत,अनिल चौरसिया,राजीव चौरसिया, सुशील पांडे ढाना,मेघा दुबे,देवी पटेल सहित बड़ी संख्या में क्षेत्र वासी और मातृ शक्ति उपस्थित थी।

___________


____________________________



एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



इंस्टाग्राम

यूट्यूब लिंक



______________________________



Share:

SAGAR : चलती मालगाड़ी के इंजन में लगी आग: यातायात हुआ बाधित

SAGAR : चलती मालगाड़ी के इंजन में लगी आग: यातायात हुआ बाधित


ती
नबत्ती न्यूज : 06 अप्रैल,2024
सागर: सागर के बीना-कोटा रेलवे ट्रैक पर सेमरखेड़ी स्टेशन के पास कोयले से भरी चलती मालगाड़ी के इंजन में आग लग गई। देखते ही देखते ऊंची-ऊंची लपटें और धुएं के गुबार उठने लगे। आग लगते ही लोको पायलट ट्रेन से उतर गए। इसकी जानकारी मिलते ही रेलवे के अधिकारी-कर्मचारी, पुलिस और प्रशासन की टीम मौके पर पहुंच गई। कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। इसके चलते रेलवे यातायात कुछ देर के लिए प्रभावित रहा।
___________

देखे : Video: च्लती मालगाड़ी के इंजन में लगी आग




_______

___________
सतर्क रहे: 

इंजन की आग बुझाने में बीना रिफाइनरी समेत बीना नगर पालिका की फायर ब्रिगेड की गाड़ियों को मौके पर बुलाया गया। बीना तहसीलदार सुनील शर्मा ने बताया कि करीब 35-40 मिनट की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। इंजन पूरी तरह जल गया। अभी आग लगने के कारणों का खुलासा नहीं हो सका है। इधर, आग लगने की घटना के कारण कई ट्रेनें भी प्रभावित हुई है।

गुना की ओर जा रही थी कोयला भरी मालगाड़ी
बताया जा रहा है कि कोयला भरी ये मालगाड़ी बीना से गुना की ओर जा रही थी। ट्रेन ने जैसे ही सेमरखेड़ी रेलवे स्टेशन क्रॉस किया, वहां से करीब आधा किलोमीटर दूर इंजन में अचानक आग लग गई। ये देखकर लोको पायलट ने फौरन गाड़ी रोकी और नीचे उतर गए। इंजन काफी देर तक जलता रहा।

आग लगने की जांच की जाएगी
भोपाल रेल मंडल के PRO नवल अग्रवाल ने बताया कि मालगाड़ी के इंजन में आग लगने की जानकारी सही है। आग लगने की वजह की जांच की जाएगी। फिलहाल एक बड़ी घटना होने से टल गई, क्योंकि मालगाड़ी कोयले से भरी थी, जो कोटा मंडल जा रही थी।

___________


____________________________



एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



इंस्टाग्राम

यूट्यूब लिंक



______________________________



Share:

छात्रा के साथ छेड़छाड़ कर धमकाया,चाचा पत्रकार हैं, सीएम के साथ फोटो दिखा कहा कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकता

छात्रा के साथ छेड़छाड़ कर धमकाया,चाचा पत्रकार हैं, सीएम के साथ फोटो दिखा कहा कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकता
 


तीनबत्ती न्यूज : 06 अप्रैल ,2024
 भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी में एक छात्रा के साथ कार्यालय में छेड़छाड़ कर उसे मुख्यमंत्री मोहन यादव के नाम पर धमकाने का मामला सामने आया है। आरोपी छात्रा को यह कहकर धमका रहा था कि उसके चाचा सुनील त्रिपाठी पत्रकार हैं और चाचा की फोटो सीएम के साथ दिखाकर कहता  मेरा कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकता।
प्राप्त जानकारी के अनुसार नूतन कालेज की एमकाम की छात्रा को फिनटेक ऐडू मेटो प्जाला में कांउसलर का कार्य करने वाली छात्रा के साथ वहा काम करने वाले सत्यम त्रिपाठी ने केबिन में आकर बुरी नियत से मुहं दबाकर छेड़छाड़ की और धमकी देतें हुए कहा कि किसी को बताया तो जान से मार दूंगा।
नूतन कॉलेज की एमकॉम की छात्रा को फिनटेक एडू मेटो प्लाजा जो कंपनी में काउंसलर के रूप में कार्यरत है, काम करते समय सत्यम त्रिपाठी नामक व्यक्ति ने केबिन में आकर छेड़छाड़ की और जान से मारने की धमकी दी। धमकी देते हए सत्यम त्रिपाठी ने कहां की मेरे चाचा सुनील त्रिपाठी पत्रकार है और मेरे बहुत संबंध हैं मेरा कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकतें और चाचा की मुख्यमंत्री डाक्टर मोहन यादव के साथ फोटो दिखाकर मानसिक दबाव बनाया।
आरोपी ने काम सिखाने के बहाने छात्रा का फोन भी लिया करता था और उसके मोबाइल से अपने मोबाइल पर मैसेज भेजता था। छात्रा ने थाना हबीबगंज में आरोपी के खिलाफ धारा 354 और 506 के तहत FIR दर्ज कराई है। पुलिस आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए उसके घर पहुंची, लेकिन वह फरार हो गया है।
घटना का विवरण:
छात्रा फिनटेक एडू मेटो प्जाला में काउंसलर के रूप में काम करती है।
5 अप्रैल 2024 को, सत्यम त्रिपाठी ने छात्रा को केबिन में बुलाया।त्रिपाठी ने छात्रा के साथ अभद्र व्यवहार किया और उसे जान से मारने की धमकी दी।
छात्रा ने थाना हबीबगंज में आरोपी के खिलाफ FIR दर्ज कराई है।पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है।
यह घटना महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराधों का एक चिंताजनक उदाहरण है। छात्राओं को सुरक्षित वातावरण में काम करने का अधिकार है। ऐसे अपराधियों को कड़ी सजा मिलनी चाहिए ताकि अन्य महिलाओं को इस तरह के अपराधों का सामना न करना पड़े।
___________


____________________________



एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



इंस्टाग्राम

यूट्यूब लिंक



______________________________








Share:

मन में खौफ भरकर करते हैं साइबर ठगी : सागर में आए कुछ फ्राड काल्स▪️+92 नंबर से आने वालो फोन कॉल्स। से सतर्क रहे : ▪️पुलिस विभाग के अधिकारी बता कर डिजिटल अरेस्ट कर हो रही ठगी

मन में खौफ भरकर करते हैं साइबर ठगी : सागर में आए कुछ फ्राड काल्स
▪️+92 नंबर  से आने वालो फोन कॉल्स। से सतर्क रहे : 
▪️पुलिस विभाग के अधिकारी बता कर डिजिटल अरेस्ट कर हो रही ठगी 


Edited By : Vinod Arya
तीनबत्ती न्यूज :06 अप्रैल, 2024
सागर : इन दिनों नए नए तरीके इजाद कर लोगो से ठगी की जा रही है। इस समय पुलिस विभाग का अधिकारी, और  NCB/CBI/ED/NIA आदि
जैसी इंवेस्टीगेशन एजेंसियों के  नाम बताकर फोन काल्स या व्हाट्सएप और वीडियो काल लोगो के पास आ रहे है। जिनमे उनके परिजन का घटनाक्रम में फंसे होनी की बात कही जाती है और उनसे रकम वसूली जा रही है। इस तरह के फोन काल्स से  पेरेंट्स घबड़ाए हुए है। जिनके परिजन बाहर पढ़ रहे है अथवा सर्विस में है। मध्यप्रदेश साइबर पुलिस ने इन घटनाक्रमों के चलते एक एडवाइजरी भी जारी की है। जिसमे सतर्कता बरतने और तौर तरीको को बताया गया है। 

सागर के वे तीन घटनाक्रम जिनमे लोग फ्राड से बच गए : 

▪️पिछले दिनो बुंदेलखंड मेडिकल कालेज में एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहे छात्र के पिता  मुकुंद साकोरिकर निवासी देवास  को  फोन आया कि सागर में इनका बेटा रेप केस में फंसा है। उसको छुड़ाने एक लाख रु0 भेजो।पिता ने बेटे को फोन लगाया तो उठाया नही। उन्होंने मेडिकल कालेज प्रबंधन से बात की तो पता चला बेटा कालेज में क्लास में था। इस तरह वे फ्राड का शिकार होने से बच गए।
▪️इसी तरह एक हफ्ते पहले प्रसिद्ध डाक्टर श्याम मनोहर सिरोठिया को फोन आया ।जिसमें कहा गया कि इनका बेटा दिल्ली में रंग पंचमी पर रंग खेलते एवं हंगामा करते हुए पकड़ा गया है और  थाने में बैठाया है।जबकि उनका बेटा घर  पर था।

सीबीआई अधिकारी बनकर किया फोन



▪️एबीपी न्यूज,  आकाशवाणी और तीनबत्ती न्यूज.कॉम के पत्रकार विनोद आर्य को आज 6 अप्रैल की शाम को व्हाटसअप काल +923284311243 आया कि में सीबीआई से राणा प्रताप बोल रहा हूं  । आपका बेटा बाहर पढ़ रहा है हास्टल में रहता है। वह गड़बड़ कर रहा है। चूंकि उनको पता था कि फर्जी फोन आ रहे है। जब उन्होंने कहा कि मिडिया से हू तो फोन बंद कर दिया। उन्होंने तत्काल फोन अपने भोपाल में पढ़ रहे बेटे प्रियांश आर्य से बात की। बेटे ने बताया कि इस तरह का कोई घटनाक्रम नही हुआ। वह सुरक्षित है। 

कैसे बनाते हैं विक्टिम?

पुलिस स्टेशन जैसे सेटअप से विडियो कॉल कर विक्टिम को बुरी तरह डराए रहते हैं। आधार कार्ड, पैन कार्ड की डिटेल बताकर विक्टिम यकीन दिलाते हैं कि आपका संदिग्ध एक्टिविटी में नाम आ चुका है। फिर वेबकैम, स्काईप, मोबाइल से वीडियो पर आमने-सामने होकर कई घंटे मकसद पूरा होने तक डर में बांधे रखते हैं। विक्टिम को फोन बंद नहीं करने देते।

एमपी सायबर पुलिस ने की एडवाजरी जारी
राज्य सायबर पुलिस भोपाल ने इन घटनाओं को देखते हुए पिछले दिनो एडवाजारी जारी की है। राज्य सायबर पुलिस मुख्यालय भोपाल के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक योगेश देशमुख आईपीएस ने कहा है कि सतर्कता बरतें और पुलिस को सूचना दे।

एडवाजरी के मुताबिक पिछले कुछ समय से एक विशेष प्रकार के सायबर अपराधों की शिकायत देखने में आ रही है, जिसमें आम नागरिकों को किसी इंवेस्टीगेशन एजेंसी/संस्था के वरिष्ठ अधिकारी के नाम से कॉल व्हाट्सएप कॉल करके बड़े पैमाने पर ठगी की जा रही है।




MODUS OPRANDI / कार्य प्रणाली
संचालन का तरीका

पाकिस्तान का आया नंबर
▪️पिछले कुछ समय से एक विशेष प्रकार का अपराध देखने में आ रहा है, जिसमें सायबर अपराधी कॉल अथवा व्हाट्सएप कॉल के माध्यम से संपर्क करते हैं। यह कॉल अधिकांशतः +92 (पाकिस्तानी) नम्बर या किसी अन्य देश के नम्बर (+91 के अतिरिक्त) से आते हैं।
▪️ संदिग्ध व्यक्ति कॉल करके आपको डराते हुये यह कहते हैं कि आपके PAN / AADHAR कार्ड का उपयोग करके पार्सल भेजा गया है, जिसमें नार्कोटिक्स (नशीली) सामग्री है। 
▪️जालसाज NCB/CBI/ED/NIA आदि इंवेस्टीगेशन एजेंसी के अधिकारी के नाम से बदल-बदल कर कभी कॉल, कभी व्हाट्सएप वीडियो कॉल करते हैं, और कहते हैं कि उन्होंने आपके नाम से एक पार्सल पकड़ा है, जिसमें नार्कोटिक्स (नशीली) सामग्री है।
▪️ जालसाजों द्वारा कभी आपको कोर्ट फीस देने या जमानत देने के नाम से अथवा आपका नाम केस से हटाने के नाम पर पैसे की मांग की जाती है। बात करने को भी कहते हैं। वीडियो कॉल पर रहते हुये आपको एक फर्जी नोटिस दे दिया जाता
▪️कभी-कभी वीडियो कॉल पर पुलिस अधिकारी से है, जिसमें आपको डिजिटल अरेस्ट करते हुये घर में ही रहने को कहा जाता है। और कहा जाता है कि आप स्वयं को किसी कमरे में बंद करलें तथा उनके सभी सवालों के जवाब दें। यह भी कहा जाता है कि कैमरे के सामने ही रहना है, कमरे में यदि कोई और आया तो आप दोनों को गिरफ्तार कर लिया जायेगा।
▪️ धीरे-धीरे आपको और अधिक डराया जाता है और आपकी निजी व खातों तथा विभिन्न इंवेस्टमेंट की जानकारी आपसे ले ली जाती है। अंत में यह कहकर कि शायद आपको गलत फंसा दिया गया है, आप जांच पूरी होने तक अपना पैसा आरबीआई/भारत सरकार के खाते में जमा कर दें, जो जांच पूरी होने के बाद आपको लौटा दिया जायेगा। इस पूरी कार्यवाही के दौरान आपको न ही किसी से संपर्क करने का मौका दिया जाता है, न ही बाहर जाने दिया जाता है और इस प्रकार आपसे मोटी रकम जमा करा ली जाती है।

करे यह कार्य
▪️ अनजान नम्बर खासकर जो +92 से शुरु होते हों, से आने वाले कॉल, व्हाट्सएप कॉल/वीडियो कॉल, टेलीग्राम कॉल न उठाएं।
▪️भारतीय कानून में डिजिटल अरेस्ट का कोई नियम नहीं है। अतः किसी के कहने पर या डर से खुद को कहीं बंद न करें।
▪️ अपनी निजी जानकारी जैसे बैंक खाते संबंधी, आधार आदि को किसी के साथ साझा न करें।
▪️ कोई भी संस्था आपसे आपका निजी पैसा किसी भी शासकीय खाते में जमा करने या सुरक्षित करने की सलाह नहीं देता। अतः कभी भी अपना पैसा किसी अनजान खाते में ट्रांसफर न करें।
▪️ यदि आपके साथ कोई सायबर अपराध घटित होता है तो उसकी शिकायत अपने नजदीकी पुलिस थाने में या www.cybercrime.gov.in या Cyber Crime Help Line (Toll Free) नम्बर 1930 पर करें।

___________


____________________________



एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



इंस्टाग्राम

यूट्यूब लिंक



______________________________








Share:

अब सागर में मिलेगी फोटो डिजिटल एलबम की सुविधा : 7 अप्रैल को शुभारंभ

अब सागर में मिलेगी फोटो डिजिटल एलबम की सुविधा : 7 अप्रैल से शुभारंभ
तीनबत्ती न्यूज : 06 अप्रैल,2024
सागर । डिजिटल फोटो एलबम के क्षेत्र की कंपनी एलबम ग्रन्थालय  ने अब गुजरात, राजस्थान के बाद अब मध्यप्रदेश में भी अपने पैर पसारने शुरू कर दिए हैं।  कंपनी  के प्रबंध संचालक दीपिका डोंगरे और विक्की गुप्ता ने बताया कि इसकी शुरुआत सागर में भी कर रही है। सागर के राधा टाकीज तिराहे पर  कल 07 अप्रैल 24 ,रविवार को इसकी ब्रांच  खुल रही है।  मध्यप्रदेश में दूसरे शहरों के बाद सागर शहरवासियों को भी कंपनी अपनी सुविधाएं देना चाहती है।
उन्होंने बताया कि कंपनी के विभिन्न प्रकार के एलबम बाजार में बिक्री के लिए जारी कर दिए हैं। इसके कुछ प्रमुख  एलईडी एलबम सहित कम से कम 100 से अधिक प्रकार के एलबम की लांचिंग की जाएगी। कंपनी का उद्देश्य सभी फोटोग्राफर को सुविधाएं उपलब्ध करवाने का है ।

___________


____________________________



एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



इंस्टाग्राम

यूट्यूब लिंक



______________________________


Share:

MP : निजी बस से 1 करोड़ 28 लाख नकद और 22 किलो चांदी जब्‍त: SST ने की कार्रवाई

MP :  निजी बस से 1 करोड़ 28 लाख नकद और 22 किलो चांदी जब्‍त: SST ने की कार्रवाई


Lok Sabha Election 2024
तीनबत्ती न्यूज :06 अप्रैल, 2024
झाबुआ : लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पैसों के हेरफेर को लेकर सरकारी एजेंसि‍या व पुलिस एक्टिव है। इस बीच मध्‍य प्रदेश के झाबुआ जिले में एक निजी बस से 1.28 करोड़ रुपये नकदी और 22.3 किलोग्राम चांदी पकड़ाई है। पुलिस ने बताया कि यह कार्रवाई चुनाव आयोग द्वारा तैनात एक स्थैतिक निगरानी दल (एसएसटी) ने शनिवार तड़के की है।

वाहनों की चेकिंग के दौरान पकड़ा
शुक्रवार शनिवार की रात एक बजे के दरमियान जिले की पिटोल बॉर्डर पर वाहनों की चेकिंग के दौरान पुलिस को एक ट्रेवल्स बस से एक करोड़ 28 लाख रुपये नकदी व 17 लाख रुपये के मूल्य की 22 किलो चांदी जब्त की गई है। इसका कोई भी मालिक सामने नहीं आया है। यह बड़ी रकम व चांदी इंदौर से राजकोट जा रही राहुल ट्रेवल्स की बस क्रमांक एमपी 13 जेडएफ 6432 से मिली है।
 सवारियो ने किया मना
पिटोल बॉर्डर की एकीकृत जांच पोस्ट पर चेकिंग के दौरान गाड़ी की डिक्की में रखी हुई उक्त सामग्री जब्त हुई। सभी सामग्री एक बैग में रखी हुई थी। पुलिस ने बस में सवार हर सवारी से पूछा लेकिन किसी ने भी नहीं बताया कि यह सामग्री किसकी है। वाहन चालक व अन्य स्टाफ ने भी बैग के बारे में कोई भी जानकारी होने से मना कर दिया।
पुलिस दल ने इस बारे में तत्काल वरिष्ठ अधिकारियों को सूचना दी। मौके पर पहुंचे अधिकारियों के समक्ष बैग में रखे नकदी की गिनती की गई। साथ ही चांदी तोली गई। यह पूरी कार्रवाई करीब तीन घंटे चली। वाहन चालक योगेश लखन निवासी पीथमपुर ने बताया कि रुपये व चांदी से भरे बैग के बारे में उन्हे कुछ भी पता नहीं है। उनका काम केवल गाड़ी चलाने का है।
वहीं जब प्रशासनिक कार्रवाई के बाद जब कोई मालिक सामने नहीं आया तो चांदी व नकदी को जिला कोषालय में सुरक्षा के साथ जमा करवा दिया गया।पिटोल चौकी प्रभारी पल्लवी भाभर ने बताया कि वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में अवैध गतिविधियों को रोकने की मुहिम जारी है। इसी दौरान जांच में उक्त सामग्री मिली है। आगे भी इस तरह की कार्रवाई जारी रहेगी।

___________


____________________________



एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



इंस्टाग्राम

यूट्यूब लिंक



______________________________





Share:

खजुराहो लोकसभा से निर्दलीय प्रत्याशी रिटायर्ड IAS पर नाम वापसी का दवाब : चुनाव आयोग से शिकायत

खजुराहो लोकसभा से निर्दलीय प्रत्याशी रिटायर्ड  IAS पर नाम वापसी का दवाब : चुनाव आयोग से शिकायत





तीनबत्ती न्यूज : 06 अप्रैल ,2024
खजुराहो :  मध्यप्रदेश की खजुराहो लोकसभा  इन दिनों काफी चर्चा में है। बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा के चुनाव लडने से लोगो की निगाहे थी। दूसरी तरफ  इंडिया गठबंधन की सपा प्रत्याशी मीरा दीपनारायण यादव का नामांकन फॉर्म निरस्त हो गया था। इन्ही खबरों के बीच  शनिवार को खजुराहो से रिटायर्ड आईएएस राजा भैया प्रजापति ने चुनाव आयोग से शिकायत की है। उन्होंने आरोप लगाया कि उनका फॉर्म वापस करने के लिए लगातार उन पर दबाव बनाया जा रहा है।
चुनाव आयोग से की शिकायत


खजुराहो लोकसभा सीट से ऑल इंडिया फॉरवर्ड ब्लॉक के प्रत्याशी के रूप में रिटायर्ड आईएएस राजा भैया प्रजापति ने चुनाव आयोग से शिकायत की हैं की। उन्होंने पत्र लिखकर  बीजेपी नेताओ पर नामांकन फार्म वापिस लेने के लिए दवाब बनाने का आरोप लगाया ।
उन्होंने लिखा कि ऑल इंडिया फॉरवर्ड ब्लॉक के उम्मीदवार के रूप में उन्होंने दो नामांकन पत्र रिटर्निंग ऑफिसर खजुराहो (कलेक्टर पन्ना) के समक्ष 3 मार्च को दाखिल किए। लेकिन 5 मार्च को स्क्रूटनी के दिन पूर्व जनपद पंचायत अध्यक्ष राम विशाल बाजपेयी ने मुझे दोपहर 1.36 बजे फोन किया और 16 मिनट 4 सेकेंड बात कर मुझ पर पर्चा वापस लेने का दबाव डाला। उन्होंने खजुराहो मप्र सरकार में किसी भी बोर्ड या निगम से अध्यक्ष पद की पेशकश की इनकार कर दिया। उन्होंने आरोप लगाया कि श्रीराम विशाल बाजपेयी भाजपा कार्यकर्ता हैं।
लगाया कि श्रीराम विशाल बाजपेयी भाजपा कार्यकर्ता हैं।
इसके बाद दोपहर 1.55 बजे राजा द्विवेदी (स्थानीय नाम) निवासी ग्राम खड्डी ने मुझे फोन किया। वह भी एक भाजपा कार्यकर्ता हैं, और उनका इरादा वही था जो श्री राम विशाल बाजपेयी का था। और उन्होंने 50 सेकेंड बात की और फिर मैंने बात करने से इनकार कर दिया। इस मामले पर उनसे और उसके बाद दोपहर 2.26 बजे गौरिहार जनपद पंचायत उपाध्यक्ष अमित बाजपेयी उपाध्यक्ष ने मुझे फोन किया और 4 मिनट बात की।
उन्होंने मुझ पर उम्मीदवारी वापस लेने का दबाव डाला और खजुराहो लोकसभा और सरकार में किसी भी बोर्ड या निगम की अध्यक्षता के लिए किसी भी पद की पेशकश की। लेकिन मैंने उनके प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया। उन्होंने आरोप लगाया कि ये सभी लोग भाजपा से हैं। उन्होंने चुनाव आयोग से उचित जांच के बाद कार्रवाई करने का आग्रह किया है।


Share:

Archive