बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

कांग्रेसियों को दिखाई नहीं देते सुरखी विधानसभा में हुए विकास कार्य : गोविंद राजपूत

कांग्रेसियों को दिखाई नहीं देते सुरखी विधानसभा में  हुए विकास कार्य : गोविंद राजपूत

तीनबत्ती न्यूज :  11 नवंबर 2023
सुरखी : सुरखी विधानसभा क्षेत्र में अब पेयजल की समस्या लगभग खत्म हो गई है। भाजपा सरकार और मैंने गांव-गांव में पानी की टंकिया बनवाकर घर-घर पानी पहुंचाने का काम किया है। जो काम कांग्रेस  नहीं कर पाई वह मैंने 15 महीने में ही करा दिए हैं। आज सुरखी की हालत बदल गई है। बिलहरा में शापिंग कॉम्लेक्स,सड़क , नलजल योजना जैसे महत्वपूर्ण विकास कार्य कराए हैं। क्षेत्र में जहां सड़कों का जाल बिछ गया है वहीं स्वास्थ सेवाओं में भी वृद्धि हुई है। स्कूल काॅलेज के भवनों का निर्माण कराया है, इसके अलावा युवाओं को प्रदेश सरकार की  सीखो कमाओ योजना के तहत प्रशिक्षण देकर काबिल बनाकर रोजगार देने का काम भी किया जा रहा है । यह बात सुरखी विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी गोविंद सिंह राजपूत ने कही।

 राजपूत शनिवार को क्षेत्र के ग्राम बिलहरा, चारटोरिया व सहजपुरी बुजुर्ग में जनसंपर्क कर रहे थे। राजपूत ने कहा कि आने वाले दिनों में बिलहरा चारटोरिया व सहजपूरी  बुजुर्ग सहित समूची सुरखी विधानसभा में विकास के लिए वह सब कदम उठाये जायेगें जो यहां के लिए जरूरी है। देश में भाजपा की सरकार है ही प्रदेश में भी भाजपा की सरकार बन रही है। जब डबल इंजन की सरकार होंगी तो विकास के कार्य तेजी से होंगे। जनसंपर्क के दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं और ग्रामवासियों ने गोविन्द सिंह का फूल माला पहनाकर का स्वागत किया। कई गांवों में उत्साहित युवाओं की टोली ने  आतिशबाजी भी की। गोविन्द सिंह राजपूत ने कहा कि  पहले आप जब गांव से शहर की ओर आते थे तो खराब सड़कों की वजह से कई घंटों का समय बर्बाद होता था। कीचड़ से सराबोर सड़कों से होकर गुजरना पड़ता था ,लेकिन आज भाजपा सरकार और मैंने सुरखी के गांव-गांव में पक्की सड़कों का जाल बिछा दिया है, इससे आवागमन तो सुलभ हुआ ही है साथ ही किसानों को अपनी उपज मंडियों तक लाने में सुविधायें मिली हैं। 

भाजपा उम्मीदवार गोविंद सिंह ने कहा कि कोरोना काल विकास कार्यों का दो साल लील गया। हमे काम करने के लिए सिर्फ 15 माह ही मिले लेकिन हमने कम समय में दिन रात एक कर सुरखी विधानसभा क्षेत्र में विकास कार्यों की झड़ी लगा दी। कांग्रेसियों को विकास के कार्य दिखाई नहीं देते, वे यही कहते फिर रहे हैं कि क्षेत्र में कुछ नहीं हुआ। उन्हें राहतगढ़ में बना सिविल अस्पताल नहीं दिखता, अनेक मंगल भवन, शापिंग कॉम्लेक्स, गांव गांव में सड़कें, मंदिरों का जीर्णोद्धार, नलजल योजनाओ से घर घर आ रहा शुद्ध जल दिखाई नहीं पड़ता। भाजपा प्रत्याशी गोविंद सिंह राजपूत ने कहा कि  कांग्रेस एक सिंचाई योजना नहीं दे सकी हमने किसानों के लिए सिंचाई परियोजनाएं, जलाशय बनवाए जिससे सिंचाई का रकबा बढ़ा है। गोविंद सिंह ने कहा मैने एक सेवक के रूप में क्षेत्र की सेवा की है। भाजपा उम्मीदवार गोविंद सिंह ने कहा कि मैं आपको भरोसा दिलाता हूं कि में मैं और मेरा परिवार जीवन भर आपकी सेवा करता रहेगा। गावों में जनसंपर्क के दौरान गोविंद सिंह  महिलाओं, बुजुर्गो, पुरषों से  आशीर्वाद ले रहें हैं और युवाओं का साथ भी उन्हें मिल रहा है। इस अवसर पर भाजपा कार्यकर्ता,पदाधिकारी समेत अनेक ग्रामवासी उपस्थित थे।
Share:

दीप उत्सव की शुभकामनाएं देते हुए कांग्रेस प्रत्याशी निधि जैन ने किया जनसंपर्क

दीप उत्सव की शुभकामनाएं देते हुए कांग्रेस प्रत्याशी निधि जैन ने किया जनसंपर्क

तीनबत्ती न्यूज : 11 नवंबर,2023
सागर :  भाजपा शासन के दौरान जो हर काम में भ्रष्टाचार हो रहा है। उस भ्रष्टाचार को दूर करना हमारा पहला उद्देश्य होगा। यह बात शनिवार को जनसंपर्क के दौरान कांग्रेस प्रत्याशी श्रीमति निधि सुनील जैन ने महर्षि दयानंद वार्ड में कही। उन्होंने शनिवार को क्षेत्र की जनता को दीप उत्सव की शुभकामनाएं देते हुए जन संपर्क शुरू किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि शहर में विकास के नाम पर क्या-क्या हुआ है और क्या-क्या चल रहा है यह किसी से छुपा नहीं है। विकास के नाम पर लाखाबंजारा झील का क्या हाल हो गया है, शहर के वार्डों में जो सड़कें हैं उनका क्या हाल है यह शहर की जनता जानती है। शहर के विकास में जो काम हुए हंै उसमें क्या भ्रष्टाचार हुआ है वह जनता को बताने की जरूरत नहीं है।

 कांग्रेस की सरकार बनने के बाद शहर को इस भ्रष्टाचार से मुक्तकर शहर की जनता को इस दीपावली का तोहफा कांग्रेस सरकार द्वारा दिया जाएगा। शनिवार को कांग्रेस ने अपना जनसंपर्क दोपहर तीन बजे के बाद महर्षि दयानंद वार्ड और कृष्णगंज वार्ड में किया। इस दौरान उनके साथ कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ताओं के साथ-साथ क्षेत्र की जनता का साथ मिला। 

शहर में कांग्रेस प्रत्याशी श्रीमति निधि सुनील जैन के समर्थन में शनिवार को प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की आमसभा होने के कारण कांग्रेस का चुनाव प्रचार दोपहर तीन बजे के बाद शुरू हुआ। जो महर्षि दयानंद वार्ड से प्रारंभ होकर रजा ब्रदर्स तिगड्डा, मुन्ना चौबे निवास, धनसु मुंशी मस्जिद, झूला तिगड्डा, लच्छू चौराहा, संतोष जैन गली, कैलाश दाऊ निवास से आलम मीठिया होते हुए जैन गली से कृष्णगंज वार्ड पहुंचा। जहां कृष्णगंज वार्ड के बजरिया तिगड्डा से जनसंपर्क प्रारंभ हुआ जो मुहम्मदी मस्जिद से जोगनिया, ग्वाली मुहल्ला, शाह पेन्ट, जीवन रैनबसेरा तक चला। 

  पूर्व विधायक सुनील जैन ने शास्त्री वार्ड खुरई रोड पर जन संपर्क किया


 इस दौरान उन्होंने घर-घर जाकर कांग्रेस के लिए वोट करने की अपील की। जनसंपर्क के दौरान उनको क्षेत्र के लोगों का समर्थन मिला जनसंपर्क के दौरान सुरेंद्र सुहाने विजय साहू राजा सेन प्रशास समौया सहित वरिष्ठ कांग्रेसजन उपस्थित रहे।
_________
___________
जनसंपर्क के दौरान जिले की संगठन प्रभारी अंजू बघेल पूर्व विधायक सुनील जैन, सुरेंद्र सुहाने मुन्ना चौबे, स्वदेश जैन, राहुल चौबे, सिद्धार्थ पाण्डे, विभु रोहन, चंदन सुहाने, जैद खान, आशीष ज्योतिषी, सिटू काटारे रंजीता राना, रेखा सोनी, सागर साहू, धीरज बाल्मिकी, ताहिर खान विजय साहू महेश जाटव आदि का साथ रहा। 

कुशवाहा समाज का दीपावली मिलन समाज का आयोजन : निधी जैन की छोटी पुत्री समृद्धि हुई शामिल


तिली वाघराज वार्ड कुशवाहा धर्मशाला में किया किया गया जिसमें समाज की सभी वरिष्ठ माताएं एवं सभी वरिष्ठ  बुजुर्गों का श्रीफल साल से सम्मान किया गया । कार्यक्रम की आयोजक कुशवाहा समाज की नगर अध्यक्ष श्रीमती मीना पवन पटेल ने बताया कि कुशवाहा समाज अब इस बार बदलाव करने जा रहा है इस बार सागर विधानसभा क्षेत्र से श्रीमती निधि सुनील जैन  को कुशवाहा समाज का पूरा समर्थन रहेगा ।
कार्यक्रम में उपस्थित  सागर जिले की प्रभारी लोकमन कुशवाहा  अध्यक्ष अशोक कुशवाहा  तिली वाघराज वार्ड के अध्यक्ष भगवानदास पटेल  कल्लू पटेल जी भैयन  पटेल जी गीता कुशवाहा जी शशी पटेल  वीरेंद्र पटेल  डॉक्टर कमलेश पटेल  कामनी पटेल शीला पटेल कृष्णा भाई पटेल डॉक्टर देवेंद्र पटेल शोभाराम पटेल सीताराम काका एवं कुशवाहा समाज की बड़ी संख्या में मातृ शक्ति एवं बुजुर्ग उपस्थित रहे


              
Share:

भाजपा विकास का दूसरा नाम : भाजपा प्रत्याशी शैलेंद्र जैन▪️कुशवाहा समाज की बैठक में हुए सम्मिलित▪️सर्व कल्याण का संकल्प, मध्य प्रदेश में भाजपा ही विकल्प : श्याम तिवारी

भाजपा विकास का दूसरा नाम  : भाजपा प्रत्याशी शैलेंद्र जैन
▪️कुशवाहा समाज की बैठक में हुए सम्मिलित
▪️सर्व कल्याण का संकल्प, मध्य प्रदेश में भाजपा ही विकल्प : श्याम तिवारी

तीनबत्ती न्यूज : 11 नवंबर,2023
सागर।बाघराज वार्ड स्थित सोमनाथ पुरम कॉलोनी के पास पटेल समाज द्वारा दीवाली मिलन कार्यक्रम का आयोजन किया गया, कार्यक्रम में मुख्य रूप से सागर विधायक एवं भाजपा प्रत्याशी शैलेंद्र कुमार जैन उपस्थित रहे। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि  विकास का दूसरा नाम भारतीय जनता पार्टी है, जब से भाजपा शासन में आई है लगातार विकास के कार्य हो रहे हैं सागर में पहली बार मोतीनगर से  बम्होरी रोर तक 14 किलोमीटर लंबी सीसी रोड 38 करोड़ रूपए की लागत से निर्मित हुई, इसके माध्यम से नई आरटीओ रोड का विकाए हुआ आज बड़ी संख्या में शासकीय कार्यालय और आवासीय कॉलोनी उस मार्ग पर विकसित हो रही हैं।हम प्रतिदिन पानी देने के लिए संकल्पित है इस दिशा में लगातार कार्य कर रहे हैं बहुत जल्द आप लोगों को हम प्रतिदिन पानी उपलब्ध कराएंगे। 
ट्रांसपोर्ट नगर का हुआ निर्माण

उन्होंने कहा कि ट्रांसपोर्ट नगर का निर्माण किया गया है जिससे शहर में हैवी ट्रैफिक का दबाव कम हो गया है। कुशवाहा समाज के लिए हमने 1.20 करोड़ रुपए की लागत से 3 मंगल भवन बनाए है। हम समाज के लिए एक मंगल भवन और भी बनाने जा रहे हैं। हम लगातार विकास के कार्य करते  हैं पूरे 5 साल आपका विधायक आपके बीच रहता है, आपके सुख दुख में खड़ा रहता है,आज चुनाव का समय है तो कांग्रेस के लोग आपके बीच आएंगे और आपको बरगलाने की कोशिश करेंगे। पैसा और शराब बांटने का काम कर रहे हैं उन्हें सबक सिखाना है। कार्यक्रम का संचालन महेश पटेल ने किया। 
ये रहे मोजूद
कार्यक्रम में मुख्य रूप से मौजी पटेल, गोकल पटेल, नारायण पटेल परमलाल पटेल बब्बू लाल पटेल लच्छू पटेल ,रामू घोसी,मिठ्ठू लाल पटेल, कमलेश पटेल,नंदा पटेल, मनीराम पटेल, राजकुमार पटेल, काशीराम पटेल,लखन पटेल, पुरषोत्तम पटेल,गुलाब पटेल कल्लू पटेल उपस्थित थे।

अनुश्री शैलेंद्र जैन ने माताओं-बहनों के साथ किया पूजन, दीपदान कर सागर के सुख-समृद्धि की कामना की


हिंदू धर्म के सबसे पवित्र कार्तिक माह की धनतेरस एवं यम द्वीपदान के शुभ अवसर पर अनुश्री शैलेंद्र जैन ने कार्तिक माह में व्रत करके कार्तिक स्नान एवं पूजन करने वाली माताओं एवं सखियों बीच चकराघाट एवं चौपड़ा मंदिर गोपालगंज पहुंचकर कथा का स्मरण किया एवं पूजन किया। इसके साथ भगवान श्री शिव जी के दर्शन कर दीपदान किया। 

इस दौरान अनुश्री शैलेंद्र जैन ने कहा कि हिन्दू पौराणिक और प्राचीन ग्रंथों में कार्तिक मास का विशेष महत्व है। धर्म शास्त्रों के अनुसार इस पूरे कार्तिक मास में व्रत और तप से सुख-समृद्धि आती है। उन्होंने पूजन और दीपदान करते हुए सागर के सुख समृद्धि की कामना की।  गौरतलब है कि कार्तिक माह में महिलाएं प्रत्येक दिन अलग-अलग घाट पहुंचकर भगवान को साथ लेकर पूजन अर्चन एवं सूर्य देव को अर्ध्य देती है। इस अवसर पर प्रतिभा चौबे, मेघा दुबे समेत बड़ी संख्या में माताएं-बहनें उपस्थित रहीं।


मोदी की गारंटी, भाजपा का भरोसा मध्य प्रदेश संकल्प पत्र 2023

भारतीय जनता पार्टी ने आज विधानसभा चुनाव 2023 के लिए चुनावी संकल्प पत्र जारी किया हैं भोपाल के कुशाभाऊ ठाकरे सभागार  में भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जेपी नड्डा मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री श्री प्रहलाद पटेल एवं प्रदेश अध्यक्ष श्री विष्णुदत्त शर्मा केन्द्रीय मंत्री व प्रदेश चुनाव सह प्रभारी श्री अश्विनी वैष्णव, केन्द्रीय मंत्री श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, श्री फग्गन सिंह कुलस्ते, प्रदेश महामंत्री व सांसद सुश्री कविता पाटीदार प्रदेश मीडिया प्रभारी श्री आशीष अग्रवाल ने किया।
संकल्प पत्र विमोचन कार्यक्रम को सीधे प्रसारण के माध्यम से सागर में जिला महामंत्री श्री श्याम तिवारी जिला मीडिया प्रभारी श्रीकांत जैन ने नगर प्रबुद्ध जन व पत्रकार जनों के साथ देखा व सुना।
इस दौरान जिला महामंत्री श्री श्याम तिवारी ने मीडिया से चार्चा करते हुए कहा कि कई राजनीतिक दलों ने चुनाव से पहले जनता को लुभाने का काम किया और बाद में वादे भुलाने का काम किया है। वादा करो, भूल जाओ और जनता को गुमराह करो। लेकिन भारतीय जनता पार्टी अकेली ऐसी पार्टी है, जिसने इस डॉक्यूमेंट को अपने काम का रोड मैप बनाया है। यह हमारा रिकॉर्ड है कि हम अपने संकल्प पत्र का अक्षरशः पालन करते हैं।जन सामान्य की मूलभूत सुविधाओं और उनके सर्वांगीण विकास के साथ साथ स्वर्णिम मध्यप्रदेश की कल्पना अनुरूप यह संकल्प पत्र तैयार किया गया हैं कार्यक्रम का संचालन जिला मीडिया प्रभारी श्रीकांत जैन ने किया।

Share:

मुझे गालियां देने के बजाए कांग्रेस बताए कि मालथौन को पिछड़ा क्यों रखा :मंत्री भूपेंद्र सिंह ▪️सीएम शिवराज सिंह की 12 नवंबर को मालथौन में सभा व रोड शो

मुझे गालियां देने के बजाए कांग्रेस बताए कि मालथौन को पिछड़ा क्यों रखा :मंत्री  भूपेंद्र सिंह
 
▪️सीएम शिवराज सिंह की 12 नवंबर को मालथौन में सभा व रोड शो

तीनबत्ती न्यूज : 11 नवंबर,2023
मालथौन।मुझे गालियां देने के बजाए कांग्रेस बताए कि उनके 60-65 साल के राज में मालथौन नगर परिषद क्यों नहीं बनी, यहां के लिए सिंचाई की कोई योजना क्यों नहीं बनी, यहां के बच्चों को कॉलेज क्यों नहीं बना, यहां के परिवारों को पट्टे क्यों नहीं बांटे गए थे। मंत्री व भाजपा प्रत्याशी ने जन आशीर्वाद सभा को संबोधित करते हुए इन्हीं शब्दों के साथ कांग्रेस को आड़े हाथों लिया। मंत्री श्री सिंह ने सभी से 12 नवंबर दीपावली की प्रातः 10 बजे मालथौन में आयोजित मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की सभा एवं रोड शो में पहुंचने का आह्वान किया। 
 
मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि यहां की जनता को कांग्रेस बताए कि दशकों तक मालथौन के लोग जब कुप्पियों से पानी खरीदते थे तब कांग्रेस कहां थी। जब मालथौन में कांग्रेस का कब्जा माफिया पैरों के डगों से नाप कर गरीबों को रहने के लिए बिना कागजों की सरकारी जमीन बेचता था, तब रावण कौन था। जो कांग्रेसी एक तलैया नहीं बनवा सकते उनसे क्या उम्मीद की जा सकती है कि वे 3600 करोड़ की बीना बांध परियोजना और 2600 करोड़ की उल्दन बांध परियोजना बना सकते। 

मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि कांग्रेस के शासन में खुरई विधानसभा क्षेत्र में कागजों पर स्कूलें और सड़कें बन जाती थीं। ग्रंट गांव के एक स्कूल को रजवांस के कांग्रेस नेता ने बनाया, उस स्कूल की छत से बारिश का पूरा पानी कक्षाओं में जाता है और स्कूल बंद हो जाती है। रजवांस के कांग्रेस के एक नेता ने दस गरीब आदिवासी और अनुसूचित जाति समाज की जमीनों पर कब्जा कर रखा था। हमने कब्जे से मुक्त करा के गरीबों की जमीनें वापस दिला दीं तो कोई अपराध किया। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि हमने ऐसे तीन राशन दुकान संचालकों को जेल भिजवाया जो गरीबों को मुफ्त अनाज योजना का खाद्यान्न वितरण नहीं कके गबन कर रहे थे। इन्हें समझाइशें दी गई कि यह पाप का काम बंद कर दें, वे सिफारिशें लेकर आ जाते थे। तब ऐसी कड़ी कार्रवाई इकलौता रास्ता बचा था। ऐसे लोग आज हमें गालियां देकर कांग्रेस से जुड़े हैं तो ऐसे भ्रष्ट लोगों की सही जगह कांग्रेस में ही है, जो कांग्रेस दशकों तक गरीबों का शोषण करके लूटती रही है। 
 
मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि विकास देखने के लिए दो ईमानदार आंखें चाहिए जो कांग्रेस के लोगों के पास नहीं हैं। उनकी आंखें खुद के स्वार्थों में अंधी हैं। उन्होंने पूछा कि आज मालथौन कालेज में 1700 बच्चे पढ़ रहे हैं। क्या यह कालेज कांग्रेस के 60 सालों में नहीं बन सकता था, कालेज न बना कर कांग्रेस ने कितनी पीढ़ियों का भविष्य खत्म कर दिया।  उन्होंने कहा कि हमने नगर परिषद बनाई थी और कमलनाथ की सरकार ने खत्म कर के वापस ग्राम पंचायत बना दी थी। यदि नगर परिषद नहीं बनती तो मालथौन का इतना विकास क्या संभव था। तो कांग्रेस के लोग क्या मालथौन को वापस गंदगी में डूबा, उजाड़ ग्राम ही बनाए रखना चाहते हैं। उन्होंने पूछा कि इतनी निम्न स्तरीय घटिया सोच और घटिया जुबान कांग्रेस के कुछ लोगों को उनके संस्कारों में मिली है। मैं अपने राजनैतिक विरोधियों के प्रति अमर्यादित टिप्पणी नहीं कर सकता, अन्यथा मेरे पास ऐसे तथ्य हैं जो सार्वजनिक कर देने पर चुनाव निर्विरोध हो जाता। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि मैं बुरे लोगों के लिए बुरा हूं तो ऐसा रहना ही चाहिए। 
 विकास कार्यों को बताया
मंत्री श्री सिंह ने कहा एसडीएम कोर्ट, न्यायालय की फुल टाइम बेंच, 12 करोड़ का न्यायालय भवन, डाक्टरों और सुविधाओं के साथ नया अस्पताल,  25 करोड़ लागत की कृषि उपज मंडी जिसमें कृषक भवन भी है, डबल लाक गोदाम जिसमें खाद का पूरा स्टाक आता है, स्टेडियम, पार्क, आडिटोरियम, स्ट्रीटलाईट, दिन में तीन बार सफाई ये रावणों के काम नहीं हैं। यह वे काम हैं जो भगवान राम की मर्यादा से भरी और न्यायप्रिय संस्कृति के लोग ही कर पाते हैं। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि लाडली बहनों को दीवाली ठीक से मनाने के लिए खातों में पैसे डालना, किसान सम्मान निधि देना कांग्रेस को रावण का काम दिखाई देता है। ये कांग्रेसी वे लोग हैं जिन्होंने सरकार में आने के लिए धोखा दिया और सरकार में आकर वे सारी योजनाएं बंद कर दी थीं जिनसे गरीबों का जीवन आसान बन गया था।
 
मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि मैं एक बार भी नहीं आता तब भी यह चुनाव जीता हुआ था, क्योंकि यहां की जनता सिर्फ विकास और सुशासन चाहती है। लेकिन यह चुनाव जीत का रिकार्ड बनाने का चुनाव है। यदि विकास का रिकॉर्ड बना है तो जीत का भी रिकार्ड बनना चाहिए। 
 
जन आशीर्वाद सभा के मंच से मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह के समक्ष 41 लोगों ने भाजपा की सदस्यता ली। सभा के पूर्व मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मालथौन नगर में जनसंपर्क किया और सभी से मुख्यमंत्री की सभा में शामिल होने का आग्रह किया। सभा के पश्चात वे मुख्यमंत्री के सभास्थल का निरीक्षण करने पहुंचे। 
 
कार्यक्रम का संचालन वरिष्ठ भाजपा नेता प्रमोद तिवारी ने किया। जन आशीर्वाद सभा में मालथौन नगर परिषद उपाध्यक्ष मालती अहिरवार, दुरगसिंह परिहार, राजेंद्र सिंह दरी, महापौर प्रतिनिधि सुशील तिवारी, वीरसिंह पवार पूर्व विधायक, जगत सिंह बुंदेला, बृजकिशोर पुरोहित, मदन दुबे, नीलकमल राजपूत, आशीष पटेरिया, गुलाब आदिवासी, सुरेंद्र जैन, गणेश आदिवासी, राम सिंह ठाकुर, सोनू वाल्मीकि, गोविंद सिंह, विश्वनाथ सिंह, राव राजा, बलवीर राजपूत, विक्रम यादव, कल्याण सिंह, दीवान वीरेंद्र सिंह, राजा भैया, सेमरा लोधी, कैलाश सिंह, रामकुमार बघेल मंडल अध्यक्ष, मनोहरलाल सोनी, कंछेदी सेठ, राजन सिंह, संतोष यादव, रामदयाल पाठक, आरसी दुबे, प्रमोद तिवारी, बलराम ठाकुर, डीपी सोनी, राम सिंह राय, शंकर अहिरवार, प्रेम अहिरवार, वीरसिंह यादव, भीकम अहिरवार, बाबा बंजारा, गणेश आदिवासी, अशोक अहिरवार, पुष्पेंद्र परिहार, राम भारत चाचौंदिया, मुंशी राजा, जमुना राय, राकेश तिवारी, बाबू सिंह सिसोदिया, सुरेंद्र पार्षद, दुर्ग सिंह, पुष्पेंद्र यादव, गजेंद्र सिंह बुंदेला, वीरेंद्र सिंह, मुन्नी राजा, योगेश जैन, ओमप्रकाश तिवारी, लक्ष्मी नारायण राय, शिवराज सिंह, घसीटा अहिरवार, जीवन यादव, महिला मोर्चा से आशा जैन मंडल अध्यक्ष, सीमा राय, राजकुमारी लोधी, रानी लोधी, रानी बुंदेला, हरसिध्दि कुशवाहा, प्रसन्न लोधी, कला लोधी, सरिता सेन, मिथिलेश सोनी, अनिता राय, उर्मिला साहू, साधना गंधर्व, मोना राजा परमार आदि की उपस्थिति रही। 

लोंगर में संपन्न हुआ दीपावली मिलन समारोह

 आज के मालथौन क्षेत्र में सुविधाओं और समृध्दि की तस्वीर सिर्फ विकास से बनी है। इसे बनाने में अथक परिश्रम और चिंतन लगा है। लेकिन कांग्रेस के कुछ स्वार्थी लोगों को यह तस्वीर दिखाई नहीं देगी, क्योंकि उनकी पार्टी ही विकास की बात नहीं करती। यह बात मंत्री और भाजपा प्रत्याशी श्री भूपेंद्र सिंह ने यहां के ग्राम लोंगर में आयोजित दीपावली मिलन समारोह को संबोधित करते हुए कही। 

मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि हमारा आज का मालथौन वही है जिसे भाजपा सरकार ने नगर परिषद बनाया था, लेकिन कमलनाथ ने मुख्यमंत्री बनते ही नगर परिषद से वापस ग्राम पंचायत बना दिया था। कांग्रेस शासन ने आजादी के 70 साल तक एक संभावनाशील बड़ी बस्ती को विकास से वंचित रखकर गांव बना कर रखा। कांग्रेस के समय मालथौन की यह छवि बना दी गई थी कि प्रशासनिक हलकों में मालथौन पोस्टिंग को कालेपानी की सजा माना जाता था। कोई अधिकारी कर्मचारी यहां पोस्टिंग के लिए तैयार नहीं होता था। आज हालत यह है कि मालथौन में पोस्टिंग अच्छे कर्मठ अधिकारियों, कर्मचारियों की प्राथमिकता बन गई। 

मंत्री श्री सिंह ने कहा कि नगर परिषद बनने से मालथौन के विकास का मार्ग खुला। यहां पृथक अनुविभाग के साथ एसडीएम कोर्ट, न्यायालय,  शासकीय महाविद्यालय, बड़ा सिविल हास्पिटल, ऑडिटोरियम, डबल लाक गोदाम, शानदार बसस्टैंड, व्यवस्थित मार्केट, कौशल उन्नयन प्रशिक्षण बनने से यहां के नागरिकों को पिछले दो सालों में अपने नगर पर गौरव का अहसास हुआ है। सभी समाजों के सुविधाजनक सामुदायिक भवन, हजारों पीएम आवास बने, बड़ी संख्या में गरीबों को भूस्वामित्व अधिकार के पट्टे मिले। यह सब ऐसे नगर में हुआ जो फॉरेस्ट की जमीन से घिरा हुआ था। मंत्री श्री सिंह ने कहा हमने विकास कार्यों के लिए वनविभाग की भूमि लेने के लिए कठिन प्रक्रिया में भी सफलता प्राप्त की। आगे भी जितनी जमीन विकास और रहवासियों के लिए आवश्यक होगी हम फॉरेस्ट से लेंगे। 
मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि मालथौन गुंडागर्दी और अपराधों से आज मुक्त है। यहां की बेटियां सुरक्षित हैं और कोई किसी गरीब की जमीन पर कब्जा नहीं कर सकता। मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने बताया कि मालथौन को अपराध और दमनकारी ताकतों से मुक्त कराने में जिन तत्वों का नुकसान हुआ वे हमारा विरोध करेंगे यह स्वाभाविक है। इसके पहले वे मेरे पास आए और समर्थन देने को उत्सुक रहे लेकिन मैंने उन्हें स्वीकार नहीं किया। मेरा स्पष्ट कहना रहा कि गलत गतिविधियों को जब तक वे नहीं छोड़ेंगे मुझे उनके समर्थन की आवश्यकता नहीं है। जो गलत काम करेगा उसे उसकी सजा मिले यही दायित्व तो मालथौन की जनता ने मुझे दिया है। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि रजवांस के एक कांग्रेस के नेता कई गरीब आदिवासी दलितों की जमीन पर कब्जा किए थे। सरकारी भूमि पर दबंगता से मार्केट बनाए थे। मुझे शिकायत मिली मैंने गरीबों की जमीन से कब्जा छोड़ने को कहा। नहीं माने तो विधि अनुसार उनसे जमीनें खाली करा कर गरीबों को वापस की गईं। ऐसे तत्वों का हमें समर्थन नहीं चाहिए। वे अपनी गतिविधियां सुधार लें यही क्षेत्र की जनता के हित के लिए मैं चाहता हूं तो इसमें बुरा क्या है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेताओं के भाषणों में आप विकास की बातें नहीं सुन पाएंगे। वे प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी, मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान जी और मुझे गालियां देने के लिए भाषण करते हैं। इसके अलावा उनके भाषण में हिंदू-मुस्लिम, दलित-सवर्ण, अगड़ा-पिछड़ा की बातें होती हैं। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि कांग्रेस को यह समझ नहीं आई कि समाजों को बांटकर राज करने का कांग्रेसी फार्मूला जनता ने नकार दिया है, तभी कांग्रेस की देशभर में यह हालत है। कांग्रेस को यहां लंबे समय तक प्रत्याशी नहीं मिला यही विकास का परिणाम है। 

मंत्री श्री सिंह ने कहा कि जातियों के ठेकेदार नेता भाषण देने चुनाव के समय ही आएंगे। शेष पांच साल आपका दुख-सुख देखने नहीं आते। जब कांग्रेस के लोग वोट मांगने आएं तो उनसे पूछिए कि कमलनाथ ने सवा साल में गरीबों की सारी योजनाएं बंद क्यों कर दी थीं। कर्जामाफी के वादे से वोट लिया और डिफाल्टर क्यों बनाया था। कमलनाथ ने मुख्यमंत्री कन्यादान योजना, संबल योजना, तीर्थदर्शन योजना, लाडली लक्ष्मी योजना जैसी योजनाएं बंद क्यों कर दी थीं। मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि अभी नगर परिषद बना कर विधानसभा क्षेत्र के 100 गांवों का शहर जैसा विकास हुआ है। बाकी बचे 225 गांवों का भी शहरों की तरह विकास अगले पांच सालों में होगा। मंत्री श्री सिंह ने सभी उपस्थित लोगों को धनतेरस व दीपावली की शुभकामनाएं दीं। 

कार्यक्रम में ब्रजभान सिंह के नेतृत्व में कई लोगों ने भाजपा की सदस्यता ली। स्वागत भाषण नगर परिषद के अध्यक्ष जयंत सिंह बुंदेला राणा जू ने दिया। कार्यक्रम को अजय श्रीवास्तव ने भी संबोधित किया। सफल संचालन वरिष्ठ भाजपा नेता प्रमोद तिवारी ने किया।

कार्यक्रम में पूर्व सरपंच भारत सिंह राजपूत, रावराजा राजपूत, राजेंद्र सिंह, उदय सिंह, वीर सिंह, प्रहलाद सिंह, बलवीर सिंह, शंकर सिंह राजपूत, घनश्याम रैकवार, पंचम अहिरवार, हरलाल आदिवासी, मनोज दुबे, सुरजीत सिंह, सरपंच सुररू चंद्रभान सिंह लोधी, सरपंच परसोन दीपक सिंह ठाकुर, सरपंच रामछायरी हीरासिंह लोधी, नीरज सिंह, मोहनलाल सेन, रामकिशन सेन, सरपंच कुआंखेड़ा श्री लल्लू राजा राजपूत, पूरन सिंह बृजभान सिंह, सरपंच लोंगर मज्जू आदिवासी, ओंकार सिंह, जसवंत सिंह, छत्रपाल सिंह, हनुमत सिंह, भरत सिंह, प्रेम सिंह, चंदन सिंह, मंजू अहिरवार, कलीराम सिंह, प्रेम सिंह, सरदार सिंह, निरपत लोधी, राहुल सिंह राजपूत, चंद्र विजय राजपूत, रामराज राजपूत, राघवसिंह राजपूत, हरिओम राजपूत, करण आदिवासी, मुकेश रैकवार, कप्तान आदिवासी, राज सेन, धर्मेंद्र अहिरवार, विनोद अहिरवार आदि उपस्थित थे।

खुरई के विकास से प्रभावित होकर लोंगर के 11 सदस्यों ने भाजपा की सदस्यता ली


 भारतीय जनता पार्टी की विचारधार एवं खुरई के विकास से प्रभावित होकर मालथौन के ग्राम लोंगर के 11 सदस्यों ने भाजपा की सदस्यता ली। सभी सदस्यों का मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने पार्टी का गमछा पहनाकर स्वागत किया।

भाजपा की सदस्यता लेने वालों में संदीप यादव, कोमल नायक, लालू नायक, रतन नायक, लाड़ले नायक, धरमपाल नायक, कल्लू यादव, कपिल घोषी, अरविंद घोषी, मालन आदिवासी, महेश यादव शामिल हैं। 


मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की मालथौन में सभा 12 नवंबर को सुबह 10 बजे

 

मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने सभी से आग्रह किया कि 12 नवंबर की सुबह 10 बजे दीपावली के पावन पर्व पर मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान आप सभी के साथ दीपावली की खुशियां मनाने आ रहे हैं। इस अवसर पर मालथौन स्टेडियम में आयोजित सभा एवं रोड शो में खुरई विधानसभा क्षेत्र के सभी लोग शामिल हों।

 

मंत्री श्री सिंह ने कहा कि वे मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ही हैं जिन्होंने खुरई विधानसभा क्षेत्र के विकास के किसी भी काम को कभी मना नहीं किया। हर एक काम पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की ही स्वीकृति और मुहर लगी है। तब हम सभी का भी कर्तव्य है कि उनके प्रति आभार व्यक्त करने सभी मालथौन पहुंचे ताकि यह विकास यात्रा निरंतर जारी रहे।





Share:

नरयावली: कांग्रेस प्रत्याशी सुरेन्द्र चौधरी ने किया सघन जन संपर्क▪️पिता के लिए वोट मांगने इंजी बेटी श्रद्धा सिंह ने किया जन सम्पर्क

नरयावली: कांग्रेस प्रत्याशी सुरेन्द्र चौधरी ने किया सघन जन संपर्क
▪️पिता के लिए वोट मांगने इंजी बेटी श्रद्धा सिंह ने किया जन सम्पर्क

तीनबत्ती न्यूज : 11 नवंबर,2023
सागर। नरयावली विधान सभा से कांग्रेस प्रत्याशी सुरेन्द्र चौधरी ने शनिवार को ग्राम सिदगुवा, बहेरिया चौराहा,बहेरिया गदगद, रुसल्ला, केरबना,कर्रापुर नगर,गोरा आदि ग्रामों में सघन जन सम्पर्क कर आशीर्वाद मांगा और विजय श्री दिलाने की अपील की।इस दौरान उन्हें क्षेत्र के लोगों का भारी जन के समर्थन मिला। वहीं कांग्रेस पार्टी की रीति नीति से प्रभावित होकर बड़ी संख्या में लोगों ने कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ली जिनका कांग्रेस प्रत्याशी सुरेन्द्र चौधरी ने तिरंगा गमछा पहनाकर कांग्रेस परिवार में स्वागत किया। 

साथ ही कांग्रेस प्रत्याशी सुरेन्द्र चौधरी की पुत्री इंजी श्रद्धा सिंह ने महिलाओं के साथ विभिन क्षेत्रों में जन संपर्क कर अपने पिता के लिये वोट मांगे तथा ब्लॉक,मण्डलम व सेक्टर कमेटीयों के पदादिकारियों ने विभिन्न क्षेत्रों में सघन जन संपर्क कर कांग्रेस प्रत्याशी सुरेन्द्र चौधरी को विजय श्री दिलाने के अपील की।इस दौरान बड़ी संख्या में कांग्रेसजन व क्षेत्र वासी मौजूद थे।

Share:

भाजपा सरकार में जैन समाज के संतो का अपमान हुआ : कमलनाथ▪️बुंदेलखंड पैकेज को शिवराजकी सरकार नें घोटाला पैकेज बना दिया▪️निधि जैन मेरी बहिन है और प्रतिनिधि▪️सभास्थल तक जन अभिवादन करते हुए पहुंचे कमलनाथ


भाजपा सरकार में जैन समाज के संतो का अपमान हुआ : कमलनाथ

▪️बुंदेलखंड पैकेज को शिवराज
की सरकार नें घोटाला पैकेज बना दिया

▪️निधि जैन मेरी बहिन है और प्रतिनिधि

▪️सभास्थल तक जन अभिवादन करते हुए पहुंचे कमलनाथ

तीनबत्ती न्यूज : 11 नवम्बर 2023
सागर। हमारी सरकार आने पर हम गेहूं के लिए 2600 रूपये और धान के लिए 2500 रूपये समर्थन मूल्य देंगे। हमारा मानना है कि किसानों की आर्थिक स्थिति मजबूत हो। बंदेलखंड क्षेत्र के किसानों की खेती की सिंचाई के लिए, स्कूल के लिए, अस्पतालों के लिए, हमारे नौजवानों के रोजगार के लिए हमने 8000 करोड रुपए का बुंदेलखंड पैकेज देने का काम किया था और आप आज देख रहे हैं 8000 करोड रुपए का बुंदेलखंड पैकेज कैसे घोटाले की भेंट चढ़ गया। शिवराज सिंह चौहान की सरकार में यह बुंदेलखंड पैकेज बुंदेलखंड घोटाला बन गया। आप लोग भारतीय जनता पार्टी के लोगों से पूछिए कि 8000 करोड रुपए का इन्होंने क्या किया? प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने आज सागर में कांग्रेस प्रत्याशी निधि जैन के समर्थन में  आयोजित जनसभा में कहीं। कमलनाथ सभा स्थल तक जन अभिवादन करते हुए पहुंचे ।इस दौरान कई जगह उनका स्वागत हुआ।
___________________

देखे : सागर तालाब के लिए भेजी राशि भ्रष्टाचार का शिकार हुई : कमलनाथ



___________________

बेरोजगार है युवा नौजवान
 कमलनाथ ने कहा कि आज मध्य प्रदेश बेरोजगारी में नंबर वन है, प्रदेश में एक करोड़ नौजवान बेरोजगार है। शिवराज सिंह चौहान कहते थे कि मैं एक लाख युवाओं को रोजगार दूंगा। तब मैंने उनसे कहा था कि आप एक लाख छोड़िए जो बैकलॉग के पद खाली पड़े हैं और जो पद खाली पड़़े हैं उन्हें ही भर दीजिए, संविदा पर ही भर्ती कर दीजिए। 
 श्री कमलनाथ ने कहा कि आपको शिवराज सिंह चौहान की नियत को समझना होगा। शिवराज सिंह चौहान ने पिछले कुछ महीनो में ढाई हजार घोषणा करने का काम किया है और चुनाव के समय इनकी घोषणा की झूठ की मशीन डबल स्पीड से चलने लग गई। 

शिवराज सिंह जाएंगे बंबई
श्री कमलनाथ ने जनसभा में कहा कि मैं प्रदेश भर में घूम रहा हूं और जनता मुझे बता रही है कि उन्होंने तय कर लिया है कि वह बहुत प्यार से शिवराज सिंह चौहान को विदा करने वाली है। उनको अब यहां काम नही रहेगा। बम्बई जाए और एक्टिंग करे। 

मंच पर निधि जैन की बेटी समृद्धि जैन कमलनाथ से मुलाकात की


निधि मेरी बहिन और प्रतिनिधि

उन्होंने कहा कि 17 तारीख को होने वाला चुनाव किसी पार्टी का चुनाव नहीं है, यह मध्य प्रदेश के भविष्य का चुनाव है और आप भविष्य के रक्षक हैं, आपको इसकी रक्षा करनी है। निधि जैन सागर वालो के लिए उम्मीदवार है।लेकिन वह मेरी बहिन है और प्रतिनिधि है। निधि जीतेगी तो में विधायक बनूगा।

सच्चाई का साथ दे

श्री कमलनाथ ने कहा कि अंत में बस में इतना ही कहना चाहता हूं कि आप सच्चाई को सामने रख लीजिएगा और जब आप मतदान करने के लिए बटन दबाए तो कांग्रेस के वचन पत्र को जरूर ध्यान में रखिएगा। मुझे पूरा विश्वास है कि ज़ब आप सच्चाई का बटन दबाएंगे तब आप मध्य प्रदेश के भविष्य, युवाओं के भविष्य और माता बहनों के भविष्य के लिए बटन दबाने का काम करेंगे।   

इस आमसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस प्रत्याशी श्रीमति निधि सुनील जैन ने कहा कि आज हमारे पास अवसर है कि  कांग्रेस सरकार बनाए और शहर के विकास में अपना सहयोग दें। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार तालाब सौन्दर्यकरण के नाम पर भाजपा शासन ने क्या किया है। कांग्रेस की सरकार बनते ही सागर के तालाब का हम बहुंत अच्छे तरह से सौन्दर्यकरण करेंगे। कांग्रेस के घोषणा पत्र में जो भी लिखा है वह सब कांग्रेस की सरकार बनते ही जनता को मिलेंगा।   

स्वागत भाषण मे शहर अध्यक्ष राजकुमार पचौरी ने कहा कि शहर अध्यक्ष राजकुमार  पचौरी ने कहा कि भाजापा ने 30 सालो शहर को भष्टाचार का अंडा बना दिया अब इनको सबक सिखाने का मौका आगया है आने वाली 17 तारीख को हाथ के पंजे का वटन दबाकर निधी सुनील जैन को भारी मतो से विजय बनाए। 
सभा को पूर्व निगम अध्यक्ष संतोष पाडे पूर्व शहर अध्यक्ष रेखा चौधरी मुन्ना चौबे महेश जाटव जगदीश यादव ने संबोधित किया। मंच संचालन प्रदेश प्रवक्ता संदीप सबलोक शहर प्रवकता आशीष ज्योतिषी ने किया।    

कमलेश बघेल के नेतृत्व में हुआ स्वागत


परकोटा पर कमलनाथ  का कांग्रेस नेता कमलेश बघेल के नेतृत्व में का भव्य स्वागत किया गया। जिसमें नेता प्रतिपक्ष बब्बू यादव के साथ हाल ही में शामिल हुए पार्षद शिव शंकर यादव ,अशोक  साहू , चकिया ,जयकुमार सोनी जनपद सदस्य संजय मोंटी यादव, दीपक घनघोरिया, राकेश विश्वकर्मा विद्याभूषण तिवारी नेताओं ने  स्वागत किया। इसके बाद सभा स्थल तक जुलूस की शक्ल में पहुंचे। 

संतोष प्रजापति हुए शामिल
बसपा से सागर विधानसभा से चुनाव लडे संतोष प्रजापति अपने अनेक साथियों के साथ कांग्रेस में शामिल हुआ। कमलनाथ ने गमछा पहनाकर स्वागत किया।संतोष प्रजापति जुलूस लेकर सभा स्थल तक पहुंचे थे।

तीन निर्दलीय प्रत्याशी कांग्रेस को दिया समर्थन 

 आज कमलनाथ की सभा में तीन निर्दलीय प्रत्याशियों नीरज रैकवार, मो. फारूक खान एवं रिजवान बेग ने कांग्रेस प्रत्याशी निधी सुनील जैन को समर्थन दिया। इस दौरान  पूर्व पार्षद पंकज सोनी ओर अरवाज खान ने भाजपा छोड़ कांग्रेस की सदस्यता ली

ये रहे मोजूद
कार्यक्रम मे प्रमुख रूप से पूर्व विधायक सुनील जैन शहर अध्यक्ष स्टार प्रचारक गुड्ड राजा बुदेला प्रभारी अंजू बघेल राजकुमार पचौरी ग्रामीण अध्यक्ष डाक्टर आनंद अहिरवार  ,सनोष पांडे, सुरेन्द्र सुहाने , स्वदेश जैन गुड्ड भैया अशोक श्रीवास्तव  अमित दुबे राम जी,  कमलेश बघेल ,संजय यादव , चक्रेश सिंघई, मुकुल पुरोहित,  अखिलेश मोनी केशवानी मुन्ना चौबे , राम कुमार पचौरी, बब्बू यादव सिटू कटारे ,सुरेंद्र चौबे, अभिषेक गौर , माधवी चौधरी , अंनी दुबे , चैतन्य पाडे,  राहुल चौबे विजय साहू रामकुमार पचौरी,  महेश जाटव, रंजीता राणा, मीना पवन पटेल,अभिषेक गौर,  योगीराज कोरी , तारीक खान शैलू तोमर  चंदन सुहाने, हेमा कुमारी सिंह  सहित हजारो क्रागेस जन उपस्थित रहे।    


____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट

इंस्टाग्राम

यूट्यूब लिंक

______________________________
                
Share:

SAGAR: चुनाव ड्यूटी पर नशे की हालत में मिला सब इंजीनियर निलंबित▪️ग्राम पंचायत नही खुलने पर सचिव निलंबित

SAGAR: चुनाव ड्यूटी पर नशे की  हालत में मिला सब इंजीनियर निलंबित
▪️ग्राम पंचायत नही खुलने पर सचिव निलंबित

तीनबत्ती न्यूज: 10 नवंबर,2023
सागर
,: कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री दीपक आर्य ने कार्यपालन यंत्री जल संसाधन कार्यालय के उपयंत्री श्री डी. के. खटोल को डयूटी के दौरान मद्यपान की हालत में पाये जाने पर तत्काल प्रभाव से निलंबित किया है। उपयंत्री डी.के. खटोल निर्वाचन के अंतर्गत कमीशनिंग कार्य हेतु शासकीय इंदिरा गांधी इंजीनियरिंग कॉलेज में ड्यूटी लगाई गई थी। उपयंत्री श्री खटोल ड्यूटी के दौरान मद्यपान की हालत में पाये गये। मशीनों का कनेक्शन कर पाने में असमर्थ पाये जाने से निर्वाचन कार्य बाधित हुआ है। जो कि म.प्र. सिविल सेवा (आचरण) नियम 1965 के नियम 3, 25 के अन्तर्गत तथा लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 के अंतर्गत कदाचार की श्रेणी मे आता है वे प्रथम दृष्ट्या दोषी पाये गये हैं।
श्री खटोल को लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 के प्रावधानों एवं म.प्र. सिविल सेवा (वर्गीकरण, नियंत्रण तथा अपील) नियम 1966 के नियम 9 के तहत तत्काल प्रभाव से निलंबित किया जाता है। निलंबन अवधि में नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ता देय होगा एवं श्री खटोल का मुख्यालय कार्यालय कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सागर निर्धारित किया जाता है।

शोकसभा में मंत्री गोपाल भार्गव के खिलाफ बोलने पर कांग्रेस नेता को खदेड़ा परिजनों ने ▪️देखे :वीडियो

पंचायत नियमित न खुलने की षिकायत परकलेक्टर ने किया सचिव को किया निलंबित


विधानसभा क्षेत्र 40- नरयावली के अनुविभागीय अधिकारी एवं रिटर्निंग ऑफिसर के प्रतिवेदन पर कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री दीपक आर्य ने ग्राम पंचायत साईखेडा की सचिव श्रीमती द्रोपती अहिरवार को तत्काल प्रभाब से निलंबित किया गया है। ग्राम पंचायत में काफी आपसी विवाद होने से पंचायत के काम काज प्रभावित होने तथा पंचायत नियमित न खुलने के कारण ग्रामवासियों के द्वारा शिकायत हुई थी। जिसके अनुसार श्रीमती द्रोपती अहिरवार विगत 02 माह से अपने कार्य स्थल ग्राम पंचायत साईखेडा से अनुपस्थित रही है। श्रीमती अहिरवार का उक्त कृत्य शासकीय अधिकारियों एवं कर्मचारियों के लिए बनाये गये आचार संहिता के विपरीत पाया गया। उनके द्वारा आदर्श आचरण संहिता का उल्लंघन भी है, जिसके अनुसार श्रीमती अहिरवार प्रथम दृष्टया दोषी पाई गई है।
म.प्र. पंचायत सेवा (अनुशासन तथा अपील) नियम 1999 के नियम 4 एवं म. प्र. पंचायत सेवा (ग्राम पंचायत सचिव भर्ती और सेवा शर्तें) नियम 2011 के नियम में दिये गये प्रावधानों के अनुसार तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है। निलंबन अवधि में श्रीमती अहिरवार का मुख्यालय जनपद पंचायत, सागर किया गया है।

Share:

शोकसभा में मंत्री गोपाल भार्गव के खिलाफ बोलने पर कांग्रेस नेता को खदेड़ा परिजनों ने ▪️देखे :वीडियो

शोकसभा में मंत्री गोपाल भार्गव के खिलाफ बोलने पर कांग्रेस नेता को खदेड़ा परिजनों ने 

▪️देखे :वीडियो

तीनबत्ती न्यूज : 10 नवंबर,2023
सागर। प्रदेश के  कद्दावर मंत्री गोपाल भार्गव के विधानसभा क्षेत्र रहली से एक मामला सामने आया है। इसमें पिछले दिनो सड़क हादसे में तीन लोगो की मौत हो गई थी। कांग्रेस ने एक शोकसभा रहली के ग्राम गुंजौरा में रखी। इसमें भोपाल से कांग्रेस नेता और कांग्रेस के  अनुसूचित जाति विभाग के अध्यक्ष प्रदीपअहिरवार शोक सभा में आए थे। जैसे ही प्रदीप अहिरवार ने मंत्री गोपाल भार्गव के खिलाफ बोलना शुरू किया तो हंगामा मच गया। 


मंत्री गोपाल भार्गव के खिलाफ बोलने पर वहां पर उपस्थित मृतकों के परिजनों ने एवं अहिरवार समाज के लोगों ने कांग्रेस नेता को जमकर फटकार लगाई और शोक सभा से खदेड़कर भगाया । इस दौरान एक महिला ने चप्पल मारी। इसका वीडियो वायरल हो रहा है। रहली से मंत्री गोपाल भार्गव के खिलाफ कांग्रेस ने जिला पंचायत सदस्य ज्योति पटेल को चुनाव मैदान में उतारा है। 
___________________

देखे : वीडियो : शोकसभा में मंत्री गोपाल भार्गव के खिलाफ बोलने पर कांग्रेस नेता को खदेड़ा परिजनों ने





____________________

जननायक पर झूठे आरोप : गौरव सिरोठिया जिला अध्यक्ष

इस संबंध में भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष  गौरव सिरोठिया ने एक बयान में  कहा कि जननायक कोई व्यक्ति पर झूठे आरोप प्रत्यारोप लगाकर एक दिन में  नहीं बन जा सकता। वास्तव में नेता गोपाल भार्गव राजनीतिक क्षेत्र में लगभग 45 वर्षों से लोगों के बीच त्याग समर्पण से सेवा करते आ रहे हैं ।आज रहली विधानसभा क्षेत्र के हर वर्ग की हृदय में बसे हुए हैं। आज जो कांग्रेस के नेता को अहिरवार समाज के लोगों ने  भगाया उससे स्पष्ट है प्रदेश के कद्दाबर नेता श्री गोपाल भार्गव रहली विधानसभा क्षेत्र के जन-जन के नेता है और कांग्रेस द्वारा लगातार उनके खिलाफ में छोटी मानसिकता का परिचय देकर आरोप प्रत्यारोप किया जा रहे हैं । जिसकी भारतीय जनता पार्टी कड़ी शब्दों में निंदा करती है  ।


श्री सीरोठिया ने कहा कि गढ़ाकोटा गुंजोरा में  मृतक हुए लोगो् के लिए कांग्रेस द्वारा शोक सभा का आयोजन करना कांग्रेस की राजनीतिक रोटी सेकना है ।  कांग्रेस द्वारा  प्रदेश से कांग्रेस द्वारा भोपाल से कांग्रेस  नेता रूपी "कालनेमी" को भेज कर  गोपाल भार्गव के खिलाफ बोलने पर वहां के लोगों ने कांग्रेस नेता को खदेड़कर के भगाया भगाया और  गोपाल भार्गव के खिलाफ कांग्रेस के षड्यंत्र का पर्दाफाश रहली विधानसभा के मतदाताओं ने किया है।  जिससे स्पष्ट है रहली विधानसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता जननायक माननीय श्री गोपाल भार्गव जी ऐतिहासिक बहुमत से विजयी होने जा रहे हैं

Share:

गोविंद मंत्री नहीं, आपका सेवक और रक्षक है : ज्योतिरादित्य सिंधिया सुरखी मेरी गुलाम नहीं, मैं सुरखी का गुलाम हूं : गोविंद राजपूत

गोविंद मंत्री नहीं, आपका सेवक और  रक्षक है : ज्योतिरादित्य सिंधिया 

 सुरखी मेरी गुलाम नहीं, मैं सुरखी का गुलाम हूं : गोविंद राजपूत 

तीनबत्ती न्यूज : 10 नवंबर,2023
सागर :  गोविंद सिंह राजपूत मंत्री नहीं, आपका बेटा है, आपका भाई है, आपका सेवक है, आपका रक्षक है। इस व्यक्ति ने जीवन भर जनता की सेवा की है। आज से 30–35 साल पहले जनता ने विकास का जो बीज बोया था। उस बीज को आपने ही पानी दिया है। आपने ही उसका संरक्षण करते हुए आपने ही उसका पालन- पोषण किया। आज वही बीज बटवृक्ष बनकर आपके सामने खड़ा है, जो आपकी सेवा करने के लिए हमेशा तत्पर रहता। ऐसे व्यक्ति का नाम है गोविंद सिंह राजपूत। यह बात राहतगढ़ में आयोजित विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए भारत सरकार के केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कही।
शुक्रवार को सुरखी विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी गोविंद सिंह राजपूत के समर्थन में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया विशाल जनसभा को संबोधित करने के लिए राहतगढ़ के दशहरा मैदान पहुंचे। उन्होंने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि मैं आदरणीय कमलनाथ और आदरणीय दिग्विजय सिंह नहीं हूं, जो केवल झूठ और लूट के सहारे जनता को गुमराह कर रहे हैं। मेरा तो जहां संबंध है, वहां जान देने के लिए खड़ा रहता हूं। दोनों बड़े भाई (कमलनाथ) और छोटे भाई ( दिग्विजय सिंह) ने राजनीति को सत्ता हासिल करने का खेल बना दिया। आपके क्षेत्र में पिछले कुछ दिनों से बड़े नेता खूब चक्कर लगा रहे हैं, उन्हें आपके क्षेत्र के विकास से कोई लेना-देना नहीं, केवल सत्ता को पाना चाहते हैं। भारतीय जनता पार्टी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आप सभी के सपनों को संकल्प तक और संकल्प से सिद्धि तक ले गए हैं। 

कांग्रेसी विदेशी पक्षी

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि कांग्रेसी उसे विदेशी पक्षी की तरह हमारे मैदान में आते हैं, चुनाव के 2–3 महीने रहते हैं और चले जाते हैं। इसके बाद में पूरे 5 साल नहीं दिखाई देते। आप ही बताएं ? जो यहां से चुनाव लड़े हैं वह पिछले 5 साल में आपको कितनी बार नजर आए। कांग्रेसियों को मध्यप्रदेश का विकास नहीं, बल्कि कुर्सी का लालच है। 

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि गोविंद सुरखी विधानसभा की सेवा अपने युवा रहते हुए कर रहे हैं। वे आपकी रक्षा के लिए तलवार, सुरक्षा के लिए सुरखी विधानसभा के एक-एक व्यक्ति के लिए ढाल बने हुए हैं। उन्होंने कहा कि मुझे गर्व है कि मेरे पूज्य पिताजी के साथ रहने वाले गोविंद को जनता ने होनहार सेवक बना दिया है। उन्होंने कहा कि 18 महीने की कांग्रेस सरकार झूठ और लूट की सरकार रही है। दोनों बड़े भाई (कमलनाथ) और छोटे भाई ( दिग्विजय सिंह) की जोड़ी ने मध्यप्रदेश को खोखला करने का काम किया है। मध्यप्रदेश को चौपट करने वाले ऐसे कांग्रेसियों को अब विदा करना है। कांग्रेसी 18 साल का हिसाब मांग रहे हैं, पहले उन्हें  जनता को अपने 55 साल का हिसाब किताब देना चाहिए, क्योंकि वर्ष 2003 के पहले की सरकार लापता सरकार थी। जिसमें न सड़क थी, न बिजली थी, न पानी था, लेकिन भाजपा की सरकार ने जनता के लिए सब कुछ दिया है। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी निशुल्क खाद्यान्न वितरण कर लोगों को संबल देने का काम कर रहे हैं। उन्होंने गरीब कल्याण योजना को 5 साल और आगे बढ़ा दिया है, अब आने वाले 5 साल तक निशुल्क खाद्यान्न लोगों को मिलता रहेगा। अभी हाल में ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गुना में सभा हुई थी, इसमें उन्होंने घोषणा की है कि अब पुरुषों की जगह महिलाओं के नाम प्रधानमंत्री आवास के मकान होंगे। इसलिए तो कहता हूं कि मोदी है तो सब मुमकिन है। 
 उन्होंने कहा कि राहतगढ़ की बहनें कमलनाथ के पास गई थीं, लेकिन कमलनाथ ने कह दिया कि तिजोरी खाली हैं, लेकिन जब बहनें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के पास पहुंची तो शिवराज सिंह बोले कि बहना तिजोरी तुम्हारी है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी झूठ, लूट और फूट की पार्टी हैं, जो मोहब्बत की दुकान में नफरत का सामान बेच रही है। मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि इस बार आप सभी को 3 दीपावली मनाना है। पहली 12 नवंबर को लक्ष्मी पूजन के साथ, फिर 3 दिसंबर को कमल का फूल खिलाकर और 22 जनवरी को तब, जब देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या में श्री राम लाल की प्राण प्रतिष्ठा पुजारियों और पुरोहित की मौजूदगी में करेंगे। 

मंत्री गोविंद राजपूत का पलटवार कमलनाथ पर

सभा को संबोधित करते हुए भाजपा प्रत्याशी व मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने कहा कि यह संयोग है कि जैसीनगर में जब कमलनाथ की सभा हुई थी, तब महाराज ज्योतिरादित्य सिंधिया वहां आए थे। राहतगढ़ में भी कमलनाथ की सभा का जवाब देने के लिए आज ज्योतिरादित्य सिंधिया आए हैं। कल कमलनाथ बोल रहे थे कि सुरखी गोविंद सिंह राजपूत की गुलाम है, उनसे मैं कहना चाहता हूं कि सुरखी मेरी गुलाम नहीं, मैं सुरखी का गुलाम हूं। वैसे भी उनकी काफी उम्र हो गई है, उन्हें विकास कार्य दिखाई नहीं देते, लेकिन मैं उनसे कहना चाहता हूं कि जिस स्टेडियम में आपका हेलीकॉप्टर उतरा था, वह स्टेडियम मैंने जनता के आशीर्वाद से बनवाया है। उन्हें राहतगढ़ में सिविल अस्पताल नहीं दिखाई दिया, मंगल भवन नहीं दिखाई दिए, सड़के नहीं दिखाई दी। उन्होंने कहा कि जो यहां से चुनाव लड़ रहे हैं, मंच पर कल खूब दहाड़ रहे थे। यह वही व्यक्ति है जो एक समय भारतीय जनता पार्टी और मेरी तारीफ करते हुए थकते नहीं थे। वे भी 5 साल जनता के बीच जनप्रतिनिधि रहे, लेकिन उन्होंने जनता की जगह केवल खुद का विकास कर लिया। ऐसे बहरूपिया का नकाब 17 तारीख को जनता खुद उतार देगी। उन्होंने कहा कि हम जो कहते हैं वह करते हैं। मैंने हमेशा बुजुर्गों का सम्मान और युवाओं का साथ दिया है। आगे भी मैं और मेरा पूरा परिवार 24 घंटे 12 महीने आपके बीच आपकी सेवा के लिए उपलब्ध रहेगा।

कार्यक्रम के दौरान भाजपा जिला अध्यक्ष गौरव सिरोठिया, अंत्योदय समिति अध्यक्ष रामकुमार पप्पू तिवारी, मंडल अध्यक्ष अमित राय, अनुराग पाठक, प्रवीण गोस्वामी, नगर परिषद उपाध्यक्ष जहीर कुरैशी, शैलेंद्र श्रीवास्तव, विनोद ओसवाल, अशोक जैन,  गोविंद सिंह बटयाबदा, नरेंद्र अहिरवार, रामकुमार यादव, डैनी जैन समेत बड़ी संख्या में भाजपा के पदाधिकारी और क्षेत्र की जनता उपस्थित रही। 

Share:

खुरई में जीत का रिकॉर्ड बनेगा, इस रिकॉर्ड में अहिरवार समाज का सबसे बड़ा हिस्सा हो : मंत्री भूपेंद्र सिंह

खुरई में जीत का रिकॉर्ड बनेगा, इस रिकॉर्ड में अहिरवार समाज का सबसे बड़ा हिस्सा हो  : मंत्री भूपेंद्र सिंह 

तीनबत्ती न्यूज : 10 नवंबर,2023
खुरई। मैंने जी जान लगाकर अहिरवार समाज के लिए जितना काम किया उतना 70 साल में कांग्रेस ने नहीं किया। अहिरवार समाज का विकास किया, साथ ही समाज का सम्मान बढ़ाने का काम किया। यदि अहिरवार समाज का एक भी वोट किसी अन्य को जाएगा तो मुझे आत्मा से तकलीफ होगी कि मुझसे ऐसी कौन सी कमी रह गई थी। यह भाव मंत्री व भाजपा प्रत्याशी भूपेंद्र सिंह ने यहां के लक्ष्मी गार्डन में समस्त अहिरवार समाज द्वारा आयोजित दीपावली मिलन समारोह में व्यक्त किए। 

मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि खुरई में सवाल चुनाव का नहीं है इस बात का है कि हमारे भविष्य और सम्मान के लिए किसने क्या किया। आप सभी इस पर विचार करोगे तो एक ही नाम आएगा कि वो भूपेंद्र भैया हैं जिन्होंने सब किया। अहिरवार समाज के हजारों लोग मुझसे मिले होंगे और सहायता की बात की होगी तो मैंने पूरी ताकत से बिना भेदभाव के मदद की। खुरई नगरपालिका का अध्यक्ष पद एससी के लिए आरक्षित है। 28 सालों बाद इस पद पर मैंने अहिरवार समाज की शिक्षित बेटी को निर्विरोध रूप से बैठाया। उसका एक रुपया भी खर्च नहीं होने दिया। मालथौन नगरपरिषद में कुशल वक्ता मालती अहिरवार को उपाध्यक्ष बनाया। 18-20 सरपंच से जिला पंचायत सदस्य, जनपद सदस्य चुन कर आए सबकी सहायता की। ऐसा कांग्रेस के समय तो नहीं हुआ। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि सिर्फ भाषणों से सम्मान नहीं मिलता, बड़े लोगों को आगे आना पड़ता है। 

मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने मंच से तस्वीरें दिखाते हुए कहा कि यह खुरई के अनंतराम अहिरवार हैं। इनका पीएम आवास बनकर तैयार हुआ तो मैंने गृहप्रवेश कराया और उनके परिवार के साथ बैठकर भोजन किया। खुरई में आनंदी अहिरवार बरसाती में रहते थे। उन्हें 2.5 लाख का मकान स्वीकृत किया। खुद जाकर गृहप्रवेश कराया। बांदरी में धर्मेंद्र अहिरवार के पीएम आवास में भी गृहप्रवेश कराया और साथ बैठकर भोजन किया। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि मेरे घर भी समाज से कोई आता है तो अपने साथ ही बैठाकर भोजन कराता हूं।‌ इसलिए क्योंकि हम सब मनुष्य हैं तो छुआछूत और भेदभाव क्यों हो? उन्होंने कहा कि इस भेदभाव और छुआछूत के लिए कांग्रेस जिम्मेदार है इसीलिए पूरे देश का अहिरवार समाज कांग्रेस पार्टी के खिलाफ है। 



मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि कांग्रेस ने कभी नहीं चाहा कि गरीब बड़ा हो जाए। कांग्रेस चुनाव में रुपया, शराब बांटकर वोट लेती रही। लेकिन इस समाज के बच्चों को शिक्षा की व्यवस्था नहीं कर पाई। उन्होंने कहा कि भाजपा ने अच्छे स्कूल, कॉलेज खोले। अगले पांच सालों में ऐसे शैक्षणिक संस्थान बनाएंगे ताकि अहिरवार समाज के बच्चे और आगे बढ़ें। भाजपा सरकार ने तय किया कि जितने भी प्राइवेट स्कूल हैं उनमें भी 25 प्रतिशत स्थान एससी समाज के बच्चों को आरक्षित रहें। 

मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने बताया कि खुरई नगर में 13 हजार पीएम आवास बनाए। जिनके पट्टे नहीं उनके भू-अधिकार के पट्टे बनाए ताकि उनके भी पीएम आवास बन सकें। जगदीशपुरा में 10 एकड़ में सुराज कॉलोनी में बहुत सुंदर आवास बनाकर गरीबों को मकान देंगे। उन्होंने कहा कि संत शिरोमणि रविदास जी का पार्क 5 करोड़ की कीमती भूमि पर बना है। अधिकारियों का कहना था कि इस भूमि पर दुकानें बनाकर आमदनी बढ़ाई जा सकती है लेकिन मैंने कहा कि सरकार धंधा करने नहीं होती गरीबों को सुविधा और विकास देने के लिए होती है। 

मिलन समारोह को हेमंत राजा, रेखा राज, डीआर रोहित, मकरोनिया नपा के पूर्व अध्यक्ष संतोष रोहित और नपा अध्यक्ष श्रीमती नन्हीं बाई अहिरवार ने संबोधित किया। 

कार्यक्रम में महापौर प्रतिनिधि सुशील तिवारी, राजेंद्र सिंह मोकलपुर, नगर मंडल महामंत्री नरेश बनपुरिया, लेखा राज, मालथौन मंडल अनुसूचित जाति मोर्चा अध्यक्ष नीलेश अहिरवार, चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र अहिरवार, नगर परिषद उपाध्यक्ष मालती अहिरवार, चुनाव सहप्रभारी कृष्णकांत अहिरवार, महामंत्री जाहर अहिरवार, महामंत्री राहुल अहिरवार, युवा मोर्चा उपाध्यक्ष प्रदीप अहिरवार, मंत्री विजय अहिरवार, आसाराम अहिरवार, नाथूराम अहिरवार, भीकन अहिरवार, मदन अहिरवार, राजाराम अहिरवार, लक्ष्मी अहिरवार, सुनील अहिरवार, रामचरण अहिरवार, विस्तार अहिरवार, हरचरण अहिरवार, कल्याण अहिरवार, जमुना अहिरवार, मालती धर्मेंद्र अहिरवार, पुष्पेंद्र दरबार, लक्ष्मी अहिरवार, मगुंते अहिरवार, बाबूलाल अहिरवार, संतोष रोहित, विनोद राजहंस, इंजीनियर काशीराम, नरेश वनपुरिया, मोतीलाल अहिरवार, बबलू चौधरी, हेमंत राजा, सनत रोहित, नीलेश अहिरवार, सुंदर ठेकेदार, प्रदीप अहिरवार उपस्थित रहे।


सेवन और पिठौरिया शक्ति केंद्रों का क्लस्टर सम्मेलन संपन्न


सेवन, बांदरी। हमने तीन साल में बांदरी का व्यवस्थित विकास करके एक सुंदर सुविधा संपन्न नगर परिषद और तहसील मुख्यालय बना दिया है। सेवन, आगासिर्स,विदवासन और मूड़री जैसे नजदीकी गांवों को हम बांदरी नगर परिषद में जोड़ कर नगरों की तरह विकसित करेंगे। मंत्री व भाजपा प्रत्याशी श्री भूपेंद्र सिंह ने यहां की सिद्ध बाबा टौरिया के समीप आयोजित सेवन और पिठौरिया के शक्ति केंद्रों के क्लस्टर सम्मेलन को संबोधित करते हुए यह बात रखी।

मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि बांदरी को किस तरह हमने बदला यह आप सही के सामने है। वहां तो विकास के लिए जमीन नहीं थी क्योंकि चारों तरफ वन विभाग की ही जमीन थी। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि फारेस्ट की जमीन लेना कठिन प्रक्रिया है लेकिन भोपाल से दिल्ली तक के नेताओं से अच्छे संबंधों ने इस प्रक्रिया को आसान करके हमने बांदरी के विकास के लिए पर्याप्त जमीन हासिल कर ली। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि पहले कार्यकाल में जब मैं गृहमंत्री था तब बांदरी थाने की अनुपयोगी पड़ी बड़ी जमीन को विकास कार्यों के लिए ट्रांसफर कराया था। नगरीय विकास मंत्री बनने पर हमने बांदरी को नगर परिषद बना कर शहर बना दिया।

मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि बड़ा क्षोभ होता था सोचकर कि आजादी के 70 साल बाद यहां के बच्चों को स्कूली शिक्षा के बाद की पढ़ाई के लिए एक शासकीय महाविद्यालय नहीं है। हमने कॉलेज बनवाया और उसमें पढ़ रहे सैकड़ों बच्चों को इस साल वाणिज्य संकाय भी शुरू करा दिया। रानी अवंतीबाई लोधी बस स्टैंड अपनी सुविधा और गुणवत्ता के लिए जाना जाता है। 38 करोड़ से बन रही सीएम राइज स्कूल बांदरी के 15 किमी के क्षेत्र की शिक्षा और बच्चों के भविष्य के लिए मील का पत्थर बनेगी। गंदगियों के ढेर 70 साल यहां के बाशिंदों ने देखे लेकिन अब दिन में दो बार नगर परिषद के अमले द्वारा सफाई, कचरा गाड़ियां, डस्टबीनें, स्ट्रीट लाइट, फायर ब्रिगेड, हो रविद्यार्थियों को फ्री बसें, 2.5 लाख लागत वाले हजारों पीएम आवास, वार्डों की सीसी सड़कें, पार्क, आडिटोरियम ये सब भी लोग देख पा रहे हैं। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि बांदरी तहसील बनने से तहसील के कामों के लिए मालथौन तक की दौड़-भाग खत्म हो गई। धसान नदी पर 2600 करोड़ की लागत से बन रही उल्दन बांध परियोजना से क्षेत्र की शत-प्रतिशत जमीन की सिंचाई और नलजल योजना से हर घर में फिल्टर्ड पेयजल बांदरी नगर के साथ क्षेत्र की ग्रामीण आबादी की भी सुख समृद्धि का आधार बनेगी। कांग्रेस चाहती तो 60 सालों के राज में इन कामों में से एक दो तो करा ही सकती थी लेकिन वे विकास पर नहीं जातिवाद पर केंद्रित राजनीति करते हैं।

मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि कांग्रेस की सोच विकास की नहीं। उनका काम वोटों के लिए समाज को जातियों में बांटना है। जातियों के ठेकेदार बने लोग चुनाव के समय आएंगे और फिर पांच साल आपको पूछने भी नहीं आएंगे। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि जीवन में तो सिर्फ विकास ही काम आता है उसी से समृद्धि आती है। विकास कराने के लिए पांचों साल चौबीसों घंटे सिर्फ आपके भूपेन्द्र भैया और अपनी भाजपा सरकार काम आएगी। मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि भाजपा सरकार ने गरीबों की योजनाएं बनाते समय जातियों में बांटने का विचार नहीं किया। हमारी सारी योजनाएं ऐसी हैं जिनमें सभी जातियों के सभी गरीबों समानता से लाभ ले सकते हैं। भाजपा सरकार ने कभी पीएम आवास देते समय , लाडली बहना बनाते समय, किसान सम्मान निधि देते समय किसी की जाति नहीं पूछी‌। बकि कांग्रेस ने आजादी के बाद से ही जातियों के आधार पर योजनाएं बनाई जिससे समाजों में असमानता खत्म होने के बजाए बढ़ती चली गई। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि जब कांग्रेस के लोग वोट मांगने आएं तो उनसे पूछिए कि पांच साल तक खबर लेने क्यों नहीं आए। 

मंत्री श्री सिंह ने कहा कि हमें चुनाव के बाद बहुत से काम बांदरी से लगे इन गांवों में करना है। इन सभी गांवों को नगर परिषद से जोड़कर विकास करेंगे। मुख्य मार्ग से सिद्धबाबा टोरिया तक की सीसी रोड, 25 लाख लागत की भैरव बाबा धर्मशाला, हैंडपंप, यहां एक करोड़ की लागत की शादी घर, हाईस्कूल, बड़ा स्वास्थ्य केंद्र, स्टेडियम आदि काम चुनाव के बाद हमारी शीर्ष प्राथमिकता में होंगे। 

कार्यक्रम का संचालन पार्षद बलराम यादव ने किया। कार्यक्रम में भोपाल जिला पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिध नौरंग सिंह गुर्जर, उमेश यादव, श्वेता यादव, राजेंद्र यादव, हुकुम यादव, भोले यादव, कोमल यादव, गोलू यादव, राजेंद्र दुबे, सीताराम यादव, बलराम यादव, देशराज यादव, सुरेश विश्वकर्मा, पप्पू लोधी, चंद्रभान यादव, सर्वजीत सिंह, पुरुषोत्तम भार्गव, गंगाराम यादव, राधिका प्रसाद, कोमल यादव, माखन यादव, डॉ संतोष यादव, साहबसिंह यादव, अमोल सिंह यादव, रघुराज यादव, प्रहलाद यादव, रामा यादव,  बांदरी महिला मोर्चा मंडल नगर अध्यक्ष सुधा विश्वनाथ, पूर्व मंडल अध्यक्ष शारदा लोधी, मंडल अध्यक्ष लक्ष्मी लोधी, रोशनी पिठौरिया, कल्पना चौबे, पार्वती दांगी, नाजमा खान, लीलावती पटैल, कल्पना राय, श्रीकला राय, मंजू राय आदि की उपस्थिति रही।





Share:

चुनाव आयोग के निर्देशों का पालन करते हुए सुरक्षा मुहैया कराए : प्रेक्षक श्री प्रकाश डी.

चुनाव आयोग के निर्देशों का पालन करते हुए सुरक्षा मुहैया कराए :  प्रेक्षक श्री प्रकाश डी.


तीनबत्ती न्यूज :  10 नवबंर 2023
सागर
। पुलिस प्रेक्षक श्री प्रकाष डी. द्वारा आज पुलिस कंट्रोल रूम में पुलिस अधीक्षक सागर श्री अभिषेक तिवारी के साथ जिले के समस्त राजपत्रित अधिकारी, को आगामी चुनाव संबंधी तैयारियों ,के संबंध में मीटिंग लेकर आवश्यक निर्देश दिए। निर्देषों में कहा गया कि संवेदनशील क्षेत्रों में लगातार भ्रमण कर जनता के साथ चर्चा एवं उन्हें आश्वस्त करें कि भय मुक्त रहकर अपने मताधिकार का उपयोग 17 नवबंर को सुबह 7 से शाम 6 बजे के बीच करें। पुलिस प्रेक्षक ने जिले में चुनाव की अभी तक की तैयारियों की जानकारी दी।

तत्पश्चात प्रेक्षक द्वारा, चुनाव पूर्व एवं ,चुनाव दिनांक को क्या क्या सुरक्षा संबंधी तैयारियाँ ,आवश्यक व्यवस्थाएं की जानी है, उसके संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश सभी अधिकारियो को दिए। पुलिस प्रेक्षक द्वारा मीटिंग में उपस्थित सभी अधिकारियो को चुनाव आयोग द्वारा दिए गए निर्देशों का अक्षरशः पालन सुनिश्चित करते हुए सभी को सुरक्षा मुहैया कराने हेतु निर्देश दिए। जिससे भयमुक्त वातावरण में शांति पूर्वक मतदान संपन्न करवाया जा सके ।
मीटिंग में पुलिस अधीक्षक श्री अभिषेक तिवारी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बीना ,अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सागर , नगर पुलिस अधीक्षक, जिले के सभी अनुविभागीय अधिकारी, अन्य अधिकारी मौजूद रहे

Share:

सेन समाज और नामदेव समाज किया ने विधायक शैलेंद्र जैन का सम्मान

सेन समाज और नामदेव समाज किया ने विधायक शैलेंद्र जैन का सम्मान

तीनबत्ती न्यूज : 10 नवंबर,2023
सागर।लक्ष्मीपुरा वार्ड में सेन समाज  द्वारा वृहद बैठक का आयोजन किया गया बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में सागर विधायक एवं भारतीय जनता पार्टी के सागर विधानसभा के प्रत्याशी शैलेंद्र कुमार जैन को आमंत्रित किया गया। बैठक का आयोजन लक्ष्मीपुरा वार्ड में सेन समाज के वरिष्ठ लोगों के द्वारा किया गया बैठक में  बड़ी संख्या में सेन समाज के लोगों ने विधायक जैन के प्रति अपना समर्थन जताया और उनके द्वारा किए जा रहे विकास कार्यों के लिए उनका सम्मान किया।
इस अवसर पर विधायक जैन ने सेन समाज के वरिष्ठ जनों का सम्मान किया।
बैठक को संबोधित करते हुए श्री जैन ने कहा कि  सेन समाज के लोग मेरे परिवार के सदस्य जैसे हैं और वह मुझे भी अपने परिवार का सदस्य ही मानते हैं इस नाते मैं सभी को अपने परिवार का सदस्य ही मानता हूं, सेन समाज का योगदान देश व प्रदेश में बहुमूल्य है देश की प्रगति व तरक्की में सेन समाज का ही उतना ही योगदान है जितना की अन्य समाजों का है  हमारा लक्ष्मीपुरा वार्ड विकास की दिशा में एक नंबर पर हो इसलिए इसके लिए हमें साथ मिलकर काम करना होगा वैवाहिक संबंध तय करवाने से लेकर निमंत्रण देने तक का काम सेन समाज ही करता रहा है। आपने सदैव समाज को जोड़ने का काम किया है। नाई समाज के बिना किसी भी समाज का काम चल ही नहीं सकता। भगवान शंकर मां पार्वती का विवाह भी नाई समाज ने ही करवाया था  भारतीय जनता पार्टी ने चारों ओर विकास किया है हमारा सागर शहर कहां से कहां पहुंच गया है अब हमें किसी के बहकावे में नहीं आना है और पुनः भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनाने के लिए एकजुट होकर फिर से कमल खिलाना है   बैठक में मुख्य रूप से राजेश्वर सेन,श्रीकांत सेन डा राजू सेन संतोष सेन राजकुमार सेन विनोद सेन गजराज सेन शरद सेन जी रामकिशन सेन रानू सेन सौरभ सेन सुदेश सेन राजेंद्र सेन पप्पू सेन अभय सेन एवं बड़ी संख्या में समाज के लोग उपस्थित थे।

नामदेव समाज के लोगों द्वारा वृहद बैठक का आयोजन किया गया,बैठक में विधायक शैलेंद्र जैन का किया सम्मान।

नामदेव समाज की बैठक बरियाघाट वार्ड में संपन्न हुई बैठक में सागर विधायक एवं भाजपा प्रत्याशी शैलेंद्र जी मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए। बैठक को संबोधित करते हुए भाजपा प्रत्याशी श्री जैन ने कहा कि सभ्य मानव समाज के निर्माण में सबसे महत्वपूर्ण नामदेव समाज का योगदान है। जिन्होंने मानव को वस्त्र पहनना सिखाया है। जन- जन से सीधा संपर्क रखने वाली नामदेव समाज प्रारंभिक काल से ही राष्ट्र, धर्म और समाज के लिए समर्पित है। समाज ने स्वतंत्रता संग्राम में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। इस समाज के लोगों को राजनैतिक क्षेत्र में महत्वपूर्ण स्थान देने की अत्यंत आवश्यकता है नामदेव समाज ने लोगों को एक सभ्यता के साथ रहना सिखाया है यह समाज भारतीय सभ्यता और संस्कृति के साथ-साथ चलने वाला समाज है यह भारतीय संस्कृति में अपना महत्वपूर्ण स्थान रखने वाली समाज है मैं हमेशा से ही नामदेव समाज कर नहीं रहा हूं क्योंकि इन्होंने मुझे हर समय सहारा दिया है और मेरे साथ कंधे से कंधा मिलाकर चले हैं इस कारण से नामदेव समाज मेरे परिवार का हिस्सा ही समझता हूं मैं नामदेव समाज के वरिष्ठ जनों का मैं हमेशा से ही सम्मान करता आया हूं आपके सुख-दुख में मैं हमेशा आपके साथ हूं 
नामदेव समाज के लोगों ने भी सागर भा जा पा प्रत्याशी जैन जी को आश्वासन देते हुए कहा कि नामदेव समाज हमेशा से आपके साथ रहा है और आगे भी आपके साथ ही कंधे से कंधा मिलकर हम सभी लोग आपके साथ हैं
 नामदेव समाज ने सागर में किए गए विकास कार्यों के लिए स्नेह रूपी भेंट देते हुए आत्मीय स्वागत किया और अपना समर्थन रूपी आशीर्वाद देते हुए भारी बहुमत से विजयी होने  काआशीष दिया ।
कार्यक्रम का संचालन रामेश्वर नामदेव प्रेस ने किया, बैठक को भाजपा जिला उपाध्यक्ष रामेश्वर नामदेव एवं युवा मंडल अध्यक्ष गौरव नामदेव ने भी संबोधित किया।बैठक में मुख्य रूप से हेमंत नामदेव, महेश नामदेव ,हरिनारायण नामदेव,रामेश्वर नामदेव, पी. सी नामदेव, डॉ. उमाशंकर नामदेव,मन्नूलाल नामदेव, रिंकू नामदेव, राहुल नामदेव,तिलक नामदेव, महेश नामदेव रोहित,अमित, प्रहलाद, सौरभ,अभिषेक, आभार संतोष छापरी ने व्यक्त किया। बड़ी संख्या में नामदेव समाज की  महिलाएं-पुरुष उपस्थित रहे।

 वृंदावन वार्ड स्थित श्री राम नगर कालोनी में किया जनसंपर्क

 धनतेरस की शाम को भाजपा प्रत्याशी एवं विधायक शैलेंद्र कुमार जैन ने वृंदावन वार्ड की श्री राम नगर कालोनी में एमआईसी सदस्य संगीता शैलेश जैन के साथ जनसंपर्क किया। इस अवसर पर शैलेश जैन,रूपेश यादव,अरविंद तिवारी,चंद्र प्रकाश पांडेय,अरुण दुबे,कमल जैन, सहित बड़ी संख्या में स्थानीय लोग उपस्थित थे।

Share:

Archive