बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

ब्रह्मवर्त तीर्थ परिसर बरमान घाट पर सामुदायिक भवन का शिलान्यास किया MLA शैलेंद्र जैन ने

ब्रह्मवर्त तीर्थ परिसर बरमान घाट पर सामुदायिक भवन का शिलान्यास किया MLA शैलेंद्र जैन ने


सागर। विधायक शैलेंद्र जैन ने मकर संक्रांति की पूर्व बेला पर मां नर्मदा के तट पर स्थित बरमान में ब्रह्मवर्त तीर्थ मोरी शारदा आश्रम परिसर में ₹5 लाख की लागत से सामुदायिक भवन का शिलान्यास किया।
उल्लेखनीय है कि सागर एवं आसपास से अनेकों श्रद्धालु मां नर्मदा के दर्शन करने के लिए पहुंचते हैं श्रद्धालु गुजरते हैं इसके लिए ब्रह्मवर्त  तीर्थ स्थान मां नर्मदा के तट पर विकसित किया गया है।


 विधायक शैलेंद्र जैन इस स्थान को विकसित करने के उद्देश्य और लोगों को रुकने एवं समय बताने के उद्देश्य ₹5 लाख रुपए की लागत से सामुदायिक भवन बनाने का निर्णय लिया है। शनिवार को उन्होंने पहुंचकर सभी साथियों के साथ इस भवन का शिलान्यास किया और अविलंब कार्य प्रारंभ करने के निर्देश दिए।


 इस अवसर पर नगर निगम अध्यक्ष वृंदावन अहिरवार भाजपा जिला उपाध्यक्ष जगन्नाथ गुरैया ईश्वर चंद्र साहू अशोक साहू नितिन साहू श्री राम साहू लखन लाल साहू राजकुमार साहू साकेत पटेल शिवम साहू खेमचंद साहू उपस्थित रहे।
Share:

सड़क हादसा: सागर के भाजपा पार्षद के बेटे की मौत, आधा दर्जन घायल

सड़क हादसा: सागर के भाजपा पार्षद के बेटे की मौत, आधा दर्जन घायल


सागर। मकर संक्रांति पर  सागर से उज्जैन में बाबा महाकाल के दर्शन करने के लिए दोस्तों के साथ उज्जैन के लिए निकले पार्षद के बेटे की सड़क हादसे मौत हो गई। मृतक अपने माता-पिता का इकलौता बेटा था। घटना में 7 युवक घायल हुए हैं। जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जानकारी के अनुसार संत कवीर वार्ड से भाजपा पार्षद धर्मेंद्र खटीक का बेटा निहाल खटीक उम्र 22 साल अपने 7 दोस्तों के साथ महाकाल के दर्शन करने के लिए कार क्रमांक एमपी 04 एसएच 8888 में सवार होकर सागर से उज्जैन के लिए रवाना हुए थे।


 इस दौरान शनिवार सुबह करीब 5 बजे भोपाल-इंदौर हाईवे पर स्थित आष्टा डोडी के पास कार अचानक अनियंत्रित हुई और पलट गई। दुर्घटना में कार में सवार युवक घायल हुए। गंभीर अवस्था में घायल निहाल को सिविल अस्पताल आष्टा पहुंचाया गया। जहां डॉक्टर ने चेकअप के बाद निहाल को मृत घोषित कर दिया। सूचना मिलते ही जावर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और जांच शुरू की। मृतक के परिवार वालों को घटनाक्रम की सूचना दी। खबर मिलते ही सागर से मृतक के परिवार वाले आष्टा पहुंचे हैं। परिचितों के अनुसार निहाल अपने माता-पिता का इकलौता बेटा था। उसकी एक बहन है। 

MP: सागर के एक बीजेपी विधायक ने कार्यक्रम से भगाया गांववासी को, गांववासी ने पूछ लिया था पानी की टंकी में पानी कब आएगा....


सड़क दुर्घटना में ये हुए घायल मृतक के निहाल के साथ कार में सवार अभी पुत्र अनिल साहू 30 वर्ष, नवीन कोष्ठी 28 वर्ष, आकाश पुत्र राजवर सेन 22 वर्ष, शुभम पुत्र नन्नूलाल 26 वर्ष,रीतिक पुत्र वीरेंद्र साहू 21 वर्ष, सत्यम पुत्र राकेश खटीक 26 वर्ष, मुकेश पुत्र नन्नूलाल साहु 25 वर्ष सभी निवासी संत कवीर वार्ड सागर घायल हुए हैं। जिन्हें आष्टा अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है।
Share:

डोहेला महोत्सव देश भर में खुरई की पहचान बना: मंत्री भूपेंद्र सिंह▪️तीन पार्कों का हुआ लोकार्पण▪️खुरई का गौरव दिवस 15 जनवरी को

डोहेला महोत्सव देश भर में खुरई की पहचान बना: मंत्री भूपेंद्र सिंह

▪️तीन पार्कों का हुआ लोकार्पण

▪️खुरई का गौरव दिवस 15 जनवरी को

खुरई.14 जनवरी 2023.  डोहेला मंदिर में विराजे भगवान बद्रीनाथ के पूजन और मां सरस्वती जी की प्रतिमा पर दीप प्रज्वलन कर नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने तीन दिवसीय डोहेला महोत्सव का विधि विधान पूर्वक शुभारंभ हो गया। मंत्री श्री सिंह ने अपना प्रेरक उद्बोधन दिया और डोहेला महोत्सव के आरंभ की घोषणा करते ही भव्य आतिशबाजी कार्यक्रम हुआ। मंत्री श्री सिंह ने प्लेबैक सिंगर मोहित चौहान को पुष्पगुच्छ भेंट कर सांस्कृतिक संध्या को शुरू कराया। मोहित चौहान ने अपने प्रसिद्ध गीत ...," जो भी मैं कहना चाहूं" से प्रस्तुति आरंभ की।


अपने उद्बोधन में नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि  खुरई का डोहेला महोत्सव पूरे प्रदेश के साथ पूरे देश में अपना नाम स्थापित कर रहा है जिससे कि आप सागर के साथ-साथ खुरई को भी पूरे देश में अपने डोहेला महोत्सव ही नाम से पहचाना जाने लगा है।


उक्त विचार मध्यप्रदेश शासन की नगरी विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने तीन दिवसीय मेला महोत्सव के शुभारंभ अवसर पर व्यक्त किए ।
मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि मकर सक्रांति 15 जनवरी के अवसर पर खुरई का गौरव दिवस मनाया जाएगा जिसमें आप सभी सादर आमंत्रित हैं । इस दिन विख्यात सिने गायक सोनू निगम की प्रस्तुति होगी।

MP: सागर के एक बीजेपी विधायक ने कार्यक्रम से भगाया गांववासी को, गांववासी ने पूछ लिया था पानी की टंकी में पानी कब आएगा....

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की मनसा अनुसार समस्त नगरी निकायों का गौरव दिवस मनाए जाने की निर्देशानुसार मध्य प्रदेश नगरी निकाय विभाग के द्वारा प्रदेश के सभी नगरीय निकायों में गौरव दिवस मनाया जा रहा है इसी परिपेक्ष में 15 जनवरी को खुरई का गौरव दिवस मनाया जाएगा जिसमें खुरई के गणमान्य व्यक्तियों को सम्मानित किया जाएगा।




 मंत्री श्री सिंह ने कहा कि खुरई का डोहेला महोत्सव में मुंबई के जाने-माने प्लेबैक सिंगर अपनी प्रस्तुति देंगे .
उन्होंने कहा कि मुंबई के प्लेबैक सिंगर खुरई के नाम पर एक फोन कॉल पर तैयार हो जाते हैं उन्होंने कहा कि आप सभी का प्यार स्नेह इसी प्रकार बना रहे। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि खुरई के विकास के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं और हमेशा प्रयास किए जाते रहेंगे.
 उन्होंने कहा कि खुरई का विकास महानगरों की तर्ज पर किया जा रहा है जिससे कि खुरई का नाम पूरे मध्यप्रदेश के विकास पटल पर दर्ज हो सके।


कार्यक्रम में सांसद राजबहादुर सिंह, सागर,महापौर प्रतिनिधि डा सुशील तिवारी, नगरपालिका खुरई अध्यक्ष नन्हीं बाई अहिरवार, नेवी जैन, हेमचंद्र बजाज, रामनिवास माहेश्वरी, जिनेन्द्र गुरहा, मंत्री प्रतिनिधि लखन सिंह, विजय जैन बट्टी, डा सुखदेव मिश्रा , विश्वनाथ सिंह लोधी, खुरई नपा के समस्त पार्षद शामिल थे।


मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने खुरई में 2.90 करोड़ लागत के तीन पार्कों सहित विकास कार्यों का लोकार्पण किया


नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने यहां 2.90 करोड़ की लागत से निर्मित विकास कार्यों का लोकार्पण किया। लोकार्पित कार्यों में तीन पार्क, चौराहा व एक सीटी रोड शामिल हैं।
मंत्री श्री सिंह ने नवनिर्मित सागर नाका चौराहे से सरदार वल्लभ भाई पटेल सभागार तक लंबाई की बीटी रोड  का लोकार्पण किया। यह रोड 50 लाख की लागत से निर्मित की गई है। छत्रपति शिवाजी वार्ड में डोहेला किले के सामने 40 लाख की लागत से निर्मित  पार्क का मंत्री श्री सिंह ने लोकार्पण किया। इस नवनिर्मित पार्क के स्थान पर पूर्व में पुराना थाना की जर्जर इमारत थी जिसे मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने  स्थानांतरित करा कर  फव्वारा, बाउंड्री वॉल सहित भव्य पार्क का निर्माण कराया है। इस पार्क से किले के प्रवेश द्वार वाले परिसर की सुंदरता और सुविधा में वृद्धि हुई है।


खुरई के अमर फैक्ट्री चौराहे पर मंत्री श्री सिंह की पहल पर एक करोड़ की लागत से लवकुश पार्क और चौराहा विकास कार्य कराया गया जिसका लोकार्पण आज उन्होंने किया। शिवाजी वार्ड स्थित धानक मोहल्ला में एक करोड़ की लागत से निर्मित पार्क, घाट निर्माण, सीसी रोड और नाली निर्माण के कार्य का मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने लोकार्पण कर जनता को समर्पित किया। मंत्री श्री सिंह ने भगवान लवकुश चौराहा स्थित कुशवाहा समाज के माता जानकी मंदिर पहुंच कर पुष्प अर्पित किए। उन्होंने बताया कि इस स्थान पर भगवान लवकुश का भव्य मंदिर बनवाया जाएगा,साहू समाज का सामुदायिक भवन भी बनाया जाएगा, टीहर रोड भी बनेगी। इन विकास कार्यों के शुभारंभ स्वरूप मंत्री श्री सिंह ने नारियल फोड़ा और कहा कि आप सभी विकास के काम बताते चलें सभी कार्य किए जाएंगे।

सड़क हादसा: सागर के भाजपा पार्षद के बेटे मौत, आधा दर्जन घायल

इस अवसर पर मंत्री श्री सिंह ने कहा कि खुरई की सुंदरता के आगे महानगरों का सौंदर्यीकरण भी फेल है। किले के सामने जाने को हटाना जटिल कार्य था लेकिन संकल्प से वह हुआ और आज उसके स्थान पर बने उद्यान ने एक और सुविधा नगर वासियों के लिए जोड़ दी है। उन्होंने कहा कि पर्यावरण और जनसुविधाओं की वृद्धि की दिशा में निरंतर कार्य किया जाता रहेगा।


लोकार्पण समारोह में नगरपालिका अध्यक्ष नन्हीं बाई अहिरवार, महापौर प्रतिनिधि डा सुशील तिवारी, नेवी जैन,बांदरी नगर परिषद प्रतिनिधि विश्वनाथ सिंह लोधी, मंडल अध्यक्ष प्रवीण जैन,नपा उपाध्यक्ष चौधरी राहुल जैन, पार्षद राजेंद्र यादव, मनोज दुबे, बलराम यादव, देशराज यादव , मनोज राय, लछमन चंदेल, अजीतसिंह अजमानी, रवि नायक, नवीन भट्ट, लाखन यादव,  नीति राज पटेल, श्रीकांत कौशिक, अमन रंधावा, गनेश पटेल, संदीप रोकड़िया सहित अनेक गणमान्य लोग उपस्थित थे।




Share:

MP: सागर के एक बीजेपी विधायक ने कार्यक्रम से भगाया गांववासी को, गांववासी ने पूछ लिया था पानी की टंकी में पानी कब आएगा....

MP: सागर के एक बीजेपी विधायक ने कार्यक्रम से भगाया गांववासी को, गांववासी ने पूछ लिया था पानी की टंकी में पानी कब आएगा....



सागर.14 जनवरी 2023. मध्यप्रदेश में चुनावी साल में क्षेत्रवासी विकास कामों का हिसाब किताब भी पूछने लगे है। परंतु इसका खामियाजा भी पूछने वालो को भुगतना पड़ता है। ऐसा नजारा सागर जिले की बीना विधानसभा में देखने मिला। बीना के गौहर गांव में आयोजित हुए एक भूमि पूजन कार्यक्रम में लगातार दूसरा चुनाव जीतने वाले विधायक महेश राय शामिल हुए थे। विधायक जब मंच से ग्रामीणों को संबोधित कर रहे थे। इसी दौरान एक ग्रामीण ने गांव के विकास को लेकर बात कह दी। इस दौरान दोनों के बीच हुई थोड़ी सी बहस हो गई। विधायक मंच से ही ग्रामीण से बहस करने लगे। गांववाले ने यह पूछ लिया कि पानी की टंकी तो बनवा दी पानी कब आएगा...।इसका जवाब देते नही बना एमएलए पर। उसको मंच से ही दुत्कार दिया। इसका वीडियो भी सामने आया है। यह वीडियो दो दिन पहले का बताया जा रहा है। जमकर वायरल हो रहा है। 

ट्वीट....




विधायक ने ग्रामीण से कहा- तुम घर जाओ

सोशल मीडिया पर शेयर किया जा रहा वीडियो गुरुवार का बताया जा रहा है। इसमें बीना ब्लॉक के गोहर पंचायत में विधायक महेश राय भूमि पूजन कार्यक्रम में पहुंचे थे। यहां पर ग्रामवासी एकत्रित हुए। जब विधायक महेश राय मंच से पोलिंग की तारीफ कर रहे थे। इसी दौरान वहां पर मौजूद गोकुल अहिरवार नाम के व्यक्ति ने कहा कि आप चले जाओगे फिर विकास कौन देखेगा?




       
             ▪️ एमएलए महेश राय


यही लोग पोलिंग बिगाड़ते है....

इस पर विधायक बोले कि सरपंच तो है तब गोकुल बोला कि आपने गांव का विकास देखा है क्या? विधायक ने जवाब देते हुए कहा कि गांव में सड़क हमने बनवाई, पानी की टंकी हमने बनवाई, तब वह फिर बोला कि पानी की टंकी में पानी कहां है ? इस पर विधायक ने जवाब दिया कि पानी आ जाएगा फिर उसने सवाल किया कि कब आ जाएगा। इस पर से विधायक उखड़ गए और कहने लगे कि अब रहने दो घर जाओ, तुम इधर से घर जाओ तुम जैसे ही लोग पोलिंग बिगड़ते हैं। अब विधायक का यह वीडियो क्षेत्र में जमकर वायरल हो रहा है।


_____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________

Share:

खदान बंद करने के बाद मलबे के ढेर ने उगल दिया 20 लाख का हीरा जरुआपुर में बंद खदान की मिट्टी ने बदल दी तकदीर, एक रात में बन गया लखपति

खदान बंद करने के बाद मलबे के ढेर ने उगल दिया 17 लाख का हीरा 

▪️ बंद खदान की मिट्टी ने बदल दी तकदीर, एक रात में बन गया लखपति 

तीनबत्ती न्यूज.कॉम
Panna, Diamond .   दुनियाभर में  हीरो के लिए मशहूर मध्यप्रदेश के बुंदेलखंड अंचल  का पन्ना लोगो की तकदीर बदलता रहता है। अब राह चलते भी किस्मत चमकती है। पन्ना के इंद्रजीत सरकार की यही कहानी है।  यह युवक जरुआपुर में खदान का पट्टा लेकर हीरे की तलाश करता रहा, लेकिन हाथ कुछ नहीं लगा। खदान बंद हो गई, फिर अचानक बीते रोज उस पर किस्मत मेहरबान हो उठी। बंद खदान के पास मासूस टहलते हुए इंद्रजीत को एक चमकीला पत्थर दिखा तो वे उसे उठा लाए। परिजन संग जब हीरा कार्यालय पहुंचे तो खुशी का ठिकाना नहीं रहा, वह चमकीला पत्थर करीब 17 लाख कीमत का उज्जवल किस्म का हीरा निकला। 


पन्ना की धरती फकीर को अमीर बनाने के लिए पहचानी जाती है। इसे रतनगर्भा और हीरों की धरती कहा जाता है। निराश, मायूस लोगों की झोली में कब यह हीरे डाल दे कहा नहीं जा सकता। शुक्रवार को एक और युवक इंद्रजीत सरकार टहलते—टहलते लखपति बन गए हैं। दरअसल पन्ना जिले के निवासी इंद्रजीत सरकार सुबह जब घूमने निकले तो उन्हें बंदर हीरा खदान में पुराने मिट्टी के ढेर के पास कुछ चमकता हुआ दिखा तो उन्होंने उसे उठाकर देखा तो लगा कि यह हीरा हो सकता है। वे उसे घर ले आए। परिजन ने देखा तो लगा की यह हीरा ही है, जिसे लेकर वह सरकारी हीरा कार्यालय जांच कराने पहुंचे थे। यहां पारखी ने देख तो बताया कि यह हीरा ही है, पारखी ने जब बारीकि से जांच की तो वह उज्जवल किस्म का हीरा जिसका वजन   4.38 कैरेट था, उसकी अनुमानित कीमत 17 से 20 लाख रुपए बताई है। अब इसे आगामी नीलामी में रखा जाएगा। 



पैसे से आधुनिक खेती करने की इच्छा है, उसी में लगाएगा पैसा 

इंद्रजीत सरकार पेशे से किसान है। वह गरीब परिवार से आता है। किस्मत को आजमाने के लिए हीरा खदान का पट्टा लिया था, लेकिन साल भर खुदाई कर मिट्टी में समय गुजारा, लेकिन कुछ हाथ नहीं लगा। खदान का पट्टा समाप्त हो गया और खदान बंद कर दी थी। उसी खदान की मिट्टी में अचानक किस्मत पलट गई। अब हीरा की नीलामी में जो पैसा मिलेगा, उससे वह आधुनिक खेती करने की इच्छा जता रहा है। 

हीरा कार्यालय में 10 हीरे जमा, जो चलते—फिरते मिले हैं 
हीरा कार्यालय से दी गई जानकारी अनुसार बीते साल 2022 में 10 ऐसे लोग हीरा जमा कराने सामने आए हैं, जिन्होंने हीरा खदान का पट्टा नहीं लिया था, लेकिन उन्हें रास्ते, पगडंडी पर चलते—चलते, जंगल में लकड़ी बीनते हुए हीरे मिले हैं। हीरा कार्यालय के ​रिकॉर्ड के अनुसार समीर सिंह को 1.41 कैरेट, गेंदा बाई को 4.39 कैरेट, नंदलाल को 2.83 कैरेट, छोटे लाल को 0.85 कैरेट, निरूपाल को 1.30 कैरेट, पन्नालाल कुशवाहा को 2.00 कैरेट, भवानी दीन रैकवार को 2.85 कैरेट, राजकिशोर सिंगरौल को 1.36 कैरेट और वृन्दावन रैकवार को 4.86 कैरेट का हीरे मिल चुके हैं।

Share:

अच्छे वर वधु के चयन में परिचय सम्मेलन सबसे उपयुक्त मंच : कुलपति प्रो नीलिमा गुप्ता ▪️अग्रवाल समाज का परिचय सम्मेलन

अच्छे वर वधु के चयन में परिचय सम्मेलन सबसे उपयुक्त मंच :कुलपति प्रो नीलिमा गुप्ता 

▪️अग्रवाल समाज का परिचय सम्मेलन


सागर। 13 जनवरी 2023. सागर में चल रहे अग्रवाल समाज के परिचय सम्मेलन सह अग्र भागवत कार्यक्रम के द्वितीय दिवस मुख्य अतिथि के रूप में डॉ गौर केंद्रीय विश्वविद्यालय की कुलपति डॉ नीलिमा गुप्ता उपस्थित रहे | कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथि द्वारा महाराजा अग्रसेन जी एवं महालक्ष्मी जी की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्वलन कर की ।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा हमें गर्व है कि हम उस समाज के सदस्य हैं जिसे सेवाभावी समाज कहा जाता है  हमारे समाज के पितामह ने आज से लगभग पाच हजार वर्ष पहले एक रूपया एक ईट  का नारा देकर ना केवल एक नगर बसाया बल्कि हर व्यक्तियों को व्यापारिक रूप से सक्षम बनाया उसी सिद्धांत पर चलते हुए हम आज भी सेवा कार्य में तत्पर हैं उन्होंने परिचय सम्मेलन आयोजन समिति को बधाई देते हुए कहा कि अच्छे जीवनसाथी के चयन में परिचय सम्मेलन की महत्वपूर्ण भूमिका है पर अब हमें आधुनिक परिवेश के साथ सोच को बदलना होगा और परिचय सम्मेलन आयोजन में मल्टीमीडिया और सोशल मीडिया के माध्यमों को भी शामिल करना होगा उन्होंने अग्रोहा धाम जैसे ही सागर में भी महाराजा अग्रसेन जी का विशाल भवन निर्माण करने का  समाज से आव्हान किया |

आज परिचय सम्मेलन मे परिचय का दौर निरंतर जारी रहा जिसमें समाज के विवाह योग्य युवतियों ने आगे आकर परिचय दिया एवं जीवन साथी के बारे में अपने विचार रखें ।

अग्र भागवत कथा आयोजन में कथा वाचिका द्वारा आज महाराजा अग्रसेन जी के नाग वंशी कन्या माॕ माधुरी जी से विवाह के प्रसंग एवं महाराज अग्रसेन जी के आदर्श शासन व्यवस्था का वृतांत सुनाते हुए कुलदेवी महालक्ष्मी जी के द्वारा महाराजा अग्रसेन जी को उनके वंशजों को समृद्धि एवं वैभव का

आशीर्वाद देने महालक्ष्मी वरदान का वृत्तांत सुनाया गया संगीतमय  कथा में कुलदेवी महालक्ष्मी जी एवं महाराज अग्रसेन जी एवं अगर माधवी देवी की के स्वरूप के भव्य झांकी स्वरूप में दर्शन कराए गए कथा के दौरान उपस्थित मातृशक्ति एवं समाज जन ने अग्रसेन जी के विवाहोत्सव पर उल्लास से नृत्य किया |

सचिव मोहन अग्रवाल ने बताया है कि परिचय सम्मेलन के अंतिम दिवस मुख्य अतिथि के रूप में मध्य प्रदेश शासन के नगरीय प्रशासन मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह जी एवं सागर महापौर संगीता सुशील तिवारी उपस्थित रहेंगे |
आयोजन में भोपाल से मध्य प्रदेश अग्रवाल महासभा महिला इकाई की प्रदेश अध्यक्ष श्रीमती सविता अग्रवाल श्रीमती रश्मि अग्रवाल युवा इकाई के प्रदेश अध्यक्ष सिद्धार्थ अग्रवाल सहित प्रदेश भर से आए समाज जन उपस्थित रहे।


_____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________

Share:

क्षेत्रीय रेल्वे परामर्शदात्री समिति की बैठक में समिति के सदस्य अनुराग प्यासी ने रखे सुझाव

क्षेत्रीय रेल्वे परामर्शदात्री समिति की बैठक में  समिति के सदस्य अनुराग प्यासी ने रखे सुझाव


जबलपुर. 13 जनवरी 2023.
 19 वी क्षेत्रीय रेल्वे परामर्शदात्री समिति की बैठक जबलपुर मैं  पश्चिम मध्य रेल के महाप्रबंधक सुधीर कुमार गुप्ता की अध्यक्षता में शुक्रवार को एक महत्वपूर्ण बैठक सम्पन्न हुई।  बैठक में जेडआरयूसीसी के कुल 25 सदस्यों ने हिस्सा लिया. बैठक में सदस्यों ने कोरोना काल में बंद की गईं ट्रेनों के पुन: शुरू करने की मांग की गई. साथ ही अपने क्षेत्रो में  यात्री सुविधाओं में इजाफा करने की मांग रखी गई। इस मौके पर   पमरे के महाप्रबंधक ने पमरे की उपलब्धियां बताई और इस दौरान रेल सुविधाओं में की गई बढ़ोत्तरी से सदस्यों को अवगत कराया गया । बैठक में बताया गया कि 
पश्चिम मध्य रेल के बीना स्थित 1.7 मेगावाट क्षमता वाले सोलर पॉवर प्लांट को 25 केवी एसी ट्रैक्शन सिस्टम को सीधे फीड करने के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर इंटरनेशनल यूनियन ऑफ रेलवे (यूआईसी) द्वारा 01 जून 2022 को बर्लिन में आयोजित पुरस्कार वितरण समारोह में सस्टेनेबल रेलवे अवार्ड प्राप्त हुआ है जो कि पश्चिम मध्य रेल के साथ सम्पूर्ण भारतीय रेल के लिए अत्यंत गौरव की बात है। 

रेलवे की ओर से इस बैठक में अपर महाप्रबंधक शोभन चौधुरी, वरिष्ठ उप महाप्रबंधक पंकज शर्मा, प्रमुख मुख्य परिचालन प्रबंधक राजेश पाठक, प्रमुख मुख्य इंजीनियर अनिल कुमार पांडेय, प्रमुख मुख्य सुरक्षा आयुक्त पी.के. गुप्ता, प्रमुख मुख्य विद्युत इंजीनियर डॉ. राकेश गुप्ता, महाप्रबंधक के सचिव राहुल जयपुरियार, मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राहुल श्रीवास्तव एवं अन्य प्रमुख मुख्य विभागाध्यक्ष भी उपस्थित रहे।

25 सदस्यो ने लिया हिस्सा

बैठक में कुल 25 सदस्यों ने भाग लिया. इन सदस्यों में सतना से श्री ऋषि अग्रवाल, जबलपुर से डॉ. राजेश धीरवाणी, भरतपुर से श्री शिवदत्त शर्मा, श्रीधाम से हाकम सिंह चढ़ार, रीवा से श्री अनिल कुमार श्रीवास्तव, कटनी से शशांक श्रीवास्तव, जबलपुर से डॉ. सुनील मिश्रा, मैहर से संजय राय, शिवपुरी से धैर्यवर्धन शर्मा, जबलपुर से बलदीप सिंह मैनी, बारां से हेमराज मीणा, नरसिंहपुर से नवीन अग्रवाल, चित्रकूट से हरिगोपाल मिश्रा, अंता  से विक्रम सिंह चौहान, रीवा से श्रीमती माया सिंह पटेल, छिंदवाड़ा से अंशुल शुक्ला, इटारसी से  राजा तिवारी, सागर से अनुराग प्यासी, गुना से सुनील आचार्य, करौली धौलपुर से प्रह्लाद सिंहल, भोपाल से नितेश लाल, सतना से योगेश ताम्रकार एवं माननीय सांसद, राज्यसभा श्री राजमणि पटेल के प्रतिनिधि रमेश पटेल, माननीय सांसद, राज्यसभा अजय प्रताप सिंह के प्रतिनिधि सुधीर शुक्ला, सांसद, लोकसभा श्रीमती रीती पाठक के प्रतिनिधि पुष्पराज सिंह चौहान सदस्य शामिल रहे. सभी सदस्यों ने अपने अपने क्षेत्र से संबंधित महत्वपूर्ण सुझाव जैसे नई रेलगाडिय़ां चलाने, रेलगाडिय़ों के फेरे बढ़ाने, कोरोना काल में बन्द हुई ट्रेनों को पुन: शुरू करने, रेलवे स्टेशनों पर ठहराव देेने सहित यात्रियों सुविधाओं में विकास एवं उन्नयन के बारे में रेल प्रशासन को महत्वपूर्ण सुझाव दिए। सभी सदस्य ने सामूहिक पोधरोपण भी किया। 
सागर से सदस्य अनुराग प्यासी ने बताया कि बैठक में क्षेत्रीय सांसद राजबहादुर सिंह ने भोपाल में कुछ मांगो को रखा था। इनको रखा जैसे शताब्दी ट्रेन का स्टॉपेज बीना में करने, क्षिप्रा एक्सप्रेस नियमित करने, राज्य रानी एक्सप्रेस को कमलापति स्टेशन तक बढ़ाने आदि प्रस्ताव रखे।  बैठक में रेवांचल और गोंडवाना एक्सप्रेस का स्टॉपेज मकरोनिया स्टेशन पर करने की मांग रखी। साथ ही पुलो पर लाइटिंग व्यवस्था करने की मांग की। 


Share:

निर्माणाधीन एलिवेटेड कॉरिडोर का किया निरीक्षण विधायक शैलेंद्र जैन ने

निर्माणाधीन एलिवेटेड कॉरिडोर का किया निरीक्षण विधायक शैलेंद्र जैन ने 
सागर। सागर में बनने वाले हमारे ड्रीम प्रोजेक्ट एलिवेटेड कॉरिडोर का निर्माण कार्य निरंतर जारी है पूर्व में इसकी पूर्ण होने की समय सीमा दिसंबर तक थी इसके अंतर्गत इसका निर्माण चकरा घाट से तीन मडिया तक किया जाना था परंतु लोगों की मांग पर इसे बढ़ाकर दीनदयाल चौक तक किया गया है इसके लिए इसकी समय सीमा 4 माह  बढ़ाई गई है, विधायक शैलेंद्र जैन ने ठेकेदार और इंजीनियर के साथ एलिवेटेड कॉरिडोर का निरीक्षण किया और ठेकेदार को अप्रैल माह तक किसी भी परिस्थिति में इसको पूर्ण करने के निर्देश दिए।
विधायक जैन ने बताया कि एलिवेटेड कॉरिडोर में निर्माण में सारे कॉलम पूर्ण कर दिए गए हैं इसके अंतर्गत फुटिंग, पाइल और कैप का कार्य पूर्ण कर लिया गया है, इसका 72% कार्य हो गया है शेष कार्य को तीव्र गति से करने के निर्देश विधायक जैन द्वारा दिए गए हैं इसके दोनों और बिजली के आकर्षक लैंपोस्ट लगाए जाना है जो इसकी सुंदरता को और भी बढ़ाएगा यह कॉरिडोर 1260 मीटर लंबा है इसमें 10.76 मीटर का कैरिज वे,1.2 मीटर का दोनो ओर पाथवे है इसका उपयोग साइकिल के लिए भी किया जा सकता है।
निरीक्षण के दौरान इंजीनियर राजबाबू सिंह, अमित बैसाखिया,और निर्माण एजेंसी के लोग उपस्थित थे।
Share:

Sagar: नगर निगम में सड़कें बनाने और मरम्मत के लिए, मंत्री भूपेंद्र सिंह ने दिए 7 करोड़ रूपये , महापौर ने जताया आभार

Sagar:  नगर निगम में सड़कें बनाने और मरम्मत के लिए, मंत्री भूपेंद्र सिंह ने दिए 7 करोड़ रूपये  , महापौर ने जताया आभार


सागर।  प्रदेश के नगरीय विकास एवं आवास मंत्री माननीय भूपेंद्र सिंह जी ने सागर नगर निगम क्षेत्र की प्रमुख सड़कों के नवीनीकरण एवं मजबूतीकरण के लिए 7 करोड़ रुपए राशि का प्रबंध किया है।
इस संबंध में उन्होंने महापौर संगीता डॉ. सुशील तिवारी को पत्र लिखकर बताया है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा नगरीय क्षेत्र में सड़कों की मरम्मत तथा निर्माण के लिए की गई घोषणा के क्रम में विभाग द्वारा कायाकल्प अभियान प्रारंभ किया गया है। इस अभियान के लिए नगर निगम सागर को 7 करोड़ रुपए का प्रावधान किया जा रहा है। इस राशि से नगर निगम में उच्च गुणवत्ता की सड़कों का निर्माण एवं खराब सड़कों के डामरीकरण,  सीमेंटीकरण की कार्यवाही की जाना है। इसके लिए प्रस्ताव एवं डीपीआर युद्ध स्तर पर तैयार किए जाना है। कायाकल्प अभियान में नगरीय क्षेत्र की प्रमुख सड़कें, बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, अस्पताल आदि के पहुंच मार्ग शामिल किए जा सकेंगे। लिहाजा व्यक्तिगत रुचि लेकर, कायाकल्प अभियान के क्रियान्वयन के लिए उल्लेखित राशि के अंतर्गत सड़कों का चयन कर, डीपीआर तैयार कर 26 जनवरी तक संभागीय कार्यालय में उपलब्ध कराएं। ताकि लक्ष्य के अनुसार निगम के प्रमुख मार्ग गुणवत्तायुक्त नवनिर्मित एवं सुधार होकर नागरिकों के सुगम आवागमन के लिए उपलब्ध हो सकें। महापौर संगीता डॉ. सुशील तिवारी ने माननीय मंत्री के प्रति आभार जताते हुए कहा कि मंत्री  सागर नगर के विकास के लिए लगातार कार्य कर रहे हैं। मंत्री जी के निर्देश के अनुसार डी.पी.आर तैयार करने के निर्देश निगम मंे भी दिए जा चुके हैं। नगर मंे जहां सड़क निर्माण की जरूरत है वहां नई सड़कें बनेंगी। 
Share:

कांग्रेस ने विगड़ती कानून व्यवस्था, बढ़ते अपराधों के खिलाफ खोला मोर्चाशव यात्रा को लेकर पुलिस व कांग्रेसियों में हुई तीखी झड़प।

कांग्रेस ने विगड़ती कानून व्यवस्था, बढ़ते अपराधों के खिलाफ खोला मोर्चा

शव यात्रा को लेकर पुलिस व कांग्रेसियों में हुई तीखी झड़प।



सागर , 13 जनवरी 2023. जिलें की विगड़ती कानून व्यवस्था, बढ़ते अपराधों तथा लगातार घटित हो रहीं हत्या,लूट,चोरी,नकबजनी की घटनाओं के साथ ही अवैध शराब,जुआ, सट्टा के फल फूल रहें अवैध कारोबारों के खिलाफ कांग्रेस ने मोर्चा खोल दिया हैं।जहां शुक्रवार को म.प्र. कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री सुरेन्द्र चौधरी की अगवाई में युवा कांग्रेस के पूर्व जिला अध्यक्ष अशरफ खान, युवा कांग्रेस प्रदेश सचिव एड. राहुल खरे, एन. एस. यू. आई जिला महासचिव अक्षत कोठारी, एन. एस. यू.आई वि.स.अध्यक्ष सन्दीप चौधरी आदि कांग्रेस के जनों ने सिविल लाइन स्थित शहीद कालीचरण चौराहे पर एकत्रित होकर जमकर प्रदर्शन करते हुए शव निकालकर चरण वध्य आन्दोलन की शुरूआत की। कांग्रेस कार्यकर्ता जैसे ही शव यात्रा लेकर आगे बढ़े तो मौके पर मौजूद पुलिस बल और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच तीखी झड़प हो गई ।



 विगड़ती कानून व्यवस्था, बढ़ते अपराधों को लेकर आक्रोशित कांग्रेसियो ने जमकर प्रदर्शन करते हुए भारी पुलिस बल के साथ मौजूद एडिशनल एस.पी विक्रम सिंह कुशवाहा, नगर पुलिस अधीक्षक कृष्णपाल सिंह को शव को यात्रा और डी.जी.पी के नाम संबोधित ज्ञापन सौंपकर विगड़ती कानून व्यवस्था,बढ़ते अपराधों को रोकने की ठोस कार्यवाही के साथ ही दोषियों पर कठोर कार्यवाही की पुरजोर मांग उठाई।
 कार्यक्रम को संवोधित करते हुये पूर्व मंत्री सुरेन्द्र चौधरी ने कहा कि सागर जिलें में कानून व्यवस्था नाम की चीज नही रह गई हैं जिसका स्पष्ट प्रमाण हैं कि स्व.जग्गू उर्फ जगदीश यादव हत्या काण्ड,मान सिंह पटैल प्रकरण सहित अनेकों प्रकरणों में सत्तारूढ़ दल भाजपा के लोगों के शामिल रहने और पुलिस व प्रशासन द्वारा कार्यवाही में बरती गई नरमी के परिणाम स्वरूप जिलें में


 अपराधियों के होसले इस कदर बुलन्द हुए हैं कि थाना गौरझामर के ए. एस. आई रामलाल को ही बंधक बनाने की घटना को अंजाम दिया गया हैं।श्री चौधरी ने कहा कि स्व. जग्गू उर्फ जगदीश यादव हत्याकाण्ड के सभी आरोपियों की गिरफ्तारी के साथ ही जिलें की विगड़ती कानून व्यवस्था और लगातार बढ़ रहे अपराधों तथा अवैध कारोबारों के खिलाफ कांग्रेस पार्टी अब चुप बैठने वाली नही हैं।

 पूर्व विधायक सुनील जैन ने कहा कि भाजपा सरकार में अपराधीयों के हौसले इस कदर बुलन्द हुये कि वह बेखोफ होकर हत्या, लूट, चोरी, नकबजनी आदि आपराधिक घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं।वरिष्ठ कांग्रेस नेता सुरेन्द्र सुहाने ने कहा कि सागर में भाजपा सरकार में आपराधिक घटनाओं में लगातार व्रद्धि हुई हैं जिन्हें रोकने में पुलिस का अमला नाकाम साबित हुआ है। 

कार्यक्रम को जिला कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष अखलेश मोनी केशरवानी, प्रदेश कांग्रेस के सचिव सुरेन्द्र चौबे, संभागीय प्रवक्ता अभिषेक गौर, ननि.नेता प्रतिपक्ष बब्बू यादव, सेवादल अध्यक्ष सिंटू कटारे, महिला कांग्रेस की अध्यक्ष एड. मेहजबीन अली, प्रमिला सिंह, युवा कांग्रेस के पूर्व जिला अध्यक्ष अशरफ खान, युवा कांग्रेस प्रदेश सचिव एड. राहुल खरे, एन. एस. यू. आई जिला महासचिव अक्षत कोठारी, एन. एस. यू.आई वि.स.अध्यक्ष सन्दीप चौधरी आदि ने विगड़ती कानून व्यवस्था और बढ़ते अपराधों के खिलाफ जमकर हल्ला बोला।कार्यक्रम में मुख्य रूप से जितेन्द्र रोहण, अवदेश सिंह,विजय साहू, शरद राजा सेन,देवेंन्द्र पटेल,ओमकार साहू,लक्ष्मी नारायण सोनकिया, महेश जाटव,राजेश उपाध्याय, मुन्ना विश्वकर्मा,बलराम साहू,रवि उमाहिया, मुकेश खटीक,चैतन्य पांडेय, सौरभ खटीक,बसीम खान,मोनू भाईजान, सुदीप पटेरिया,दीपक कुर्मी,प्रियंकर तिवारी, रोहित वर्मा, एड.सुनील सिन्हा, एड.सुनील सिंह, एड. रितेश देशमुख रोहित,एड. लोकेंद्र ठाकुर,एड, संदीप कोरी,एड.नरेश पवार, एड. ब्रजभान पवार,एड.भगवान दास रजक,एड.मोहित ठाकुर,एड. सूरज कुर्मी,हर्ष सेन,सन्दीप सोनी,पार्षद मोहन अहिरवार, सहजाद निहारिया,चंदन सुहाने, संद्गर्भ कठल,अनिल दक्ष,बासु यादव, अम्बर खत्री, अमित यादव, सुभाष यादव, गौतम चन्द,एम.आई खान, सुरेन्द्र करोसिया, संजय रोहिदास, धर्मेन्द्र तोमर,पवन केशरवानी,हर्ष कुर्मी, नीलेश अहिरवार,मदन सेन, शहनशाह खान,दुर्गेश अहिरवार, कल्याण सिंह, देवराज तिवारी, प्रेम लाल, तुलसीराम मिश्रा,सहेन्द्र राठोर, दीपांशु लोधी, बंटी कोरी, निहाल पांडेय,
अजय बमदेले, संजय शर्मा, देवेंन्द्र चौधरी, अफजल खान,मुकेश सूर्यवंशी, समर अहमद, अक्षय रजक, देव मौर्य, राहुल, श्रेयांश कनोजिया, सत्यम खटीक, फैज खान, अयान अली खान ,हरिश खान, मोहिन खान, मयंक ठाकुर, शिवांशु वैद्य, ओम सोनी,विक्की चौधरी सहित बड़ी संख्या में कांग्रेस जन मौजूद थे।

Share:

विद्युत नियामक आयोग के समक्ष विचाराधीन टैरिफ याचिका में सागर के विद्युत पेंशनरों की ओर से सेवांत लाभों और पेंशन को लेकर आपत्ति पत्र भेजा

विद्युत नियामक आयोग के समक्ष विचाराधीन टैरिफ याचिका में सागर के विद्युत पेंशनरों की ओर से सेवांत लाभों और पेंशन को लेकर आपत्ति पत्र भेजा ।
 
सागर, 13 जनवरी, प्रदेश की विद्युत वितरण कंपनियों की ओर से मध्य प्रदेश विद्युत नियामक आयोग के समक्ष विचाराधीन टैरिफ याचिका क्रमांक 84/2022 में बतौर हितग्राही म. प्र.विद्युत पेंशनर्स एसोसिएशन,सागर की ओर से आपत्ति पत्र भेजकर सुनवाई का अवसर मांगा गया है । उक्त  याचिका  वित्तीय वर्ष  2023- 24 की समग्र राजस्व आवश्यकता , खुदरा विद्युत प्रदाय दरों, व्यय  प्आरावधानों  आदि  को लेकर प्रस्तुत और विचाराधीन  है । आयोग द्वारा इसके लिए सभी संबंधितों पक्षों  से आपत्तियां और सुझाव आमंत्रित किए गए हैं ।


उक्ताशय की जानकारी देते हुए विद्युत पेंशनर्स एसोसिएशन,सागर के कार्यवाहक अध्यक्ष के.सी.जैन और सचिव के.एल.कटारिया ने संयुक्त बयान में बताया है कि राज्य शासन द्वारा मध्य प्रदेश विद्युत सुधार प्रथम अंतरण नियम 2003 एवं संशोधन दिनांक 13.06.2005  के अंतर्गत पूर्ववर्ती विद्युत मंडल के   कर्मियों की पेंशन और सेवांत लाभों के लिए " म.प्र. विद्युत नियामक आयोग  (मंडल तथा उत्तराधिकारी इकाईयों के कार्मिकों को पेंशन तथा सेवान्त प्रसुविधा दायित्वों की स्वीकृति हेतु निबंधन तथा शर्तें) विनियम, 2012 (जी-38,वर्ष 2012) " बनाए गए थे । इन प्रावधानों का राज्य की बिजली कंपनियों द्वारा विगत 10 वर्षों से समुचित  पर्याप्त पालन  नहीं किया जा रहा है । प्रावधानों के अनार्गत  बनाए गए पेंशन एवं सेवांत प्रसुविधा न्यास (टी.बी.टी.फंड) में बिजली कंपनियों द्वारा अंशदान में अनियमितता की जा रही है । इसमें तय राशि जमा नहीं कराई गई है , कमजोर और बिल्कुल अस्थाई  व्यवस्था से काम चलाया जा रहा है । 


गत सितंबर माह में फंड की कमी बता कर पेंशन भुगतान रोका गया । बिजली पेंशनरों को पेंशन के साथ देय महंगाई राहत स्वीकृति और भुगतान में भी विलंब किया जाता रहा है । याचिका में पारित आदेश के अनुसार पेंशनर्स एसोसिएशन, सागर बिजली पेंशनर्स के अधिकारों के लिए राजकोष से पेंशन भुगतान पाने के लिए आगामी रणनीति तय करेगा  ।










Share:

Sagar: स्पा सेंटर में देह व्यापार, पुलिस ने पांच लडकियो सहित सात को पकड़ापांचों लडकिया नार्थ ईस्ट के दार्जलिंग क्षेत्र की

Sagar: स्पा सेंटर में देह व्यापार, पुलिस ने पांच लडकियो सहित सात को पकड़ा

पांचों लडकिया नार्थ ईस्ट के दार्जलिंग क्षेत्र की

सागर।मध्यप्रदेश के सागर जिले में पुलिस ने नार्थ ईस्ट ( North East) के दार्जलिंग क्षेत्र की पांच युवतियों को एक स्पा सेंटर की आड़ में  देह व्यापार करते पकड़ा है। इस मामले में इसके संचालक और मेनेजर  भी गिरफ्तार किया है। 
यह भी पढ़े


सागर शहर के उपनगर मकरोनिया (Makroniya)  के दीनदयाल नगर में क्रिस्टल स्पा सेंटर की आड़ में चल रहे अवैध कारोबार पर आज  महिला थाना प्रभारी रीता सिंह और मकरोनिया पुलिस ने संयुक्त रूप से कार्यवाही की है।मौके से 5 युवतियों सहित सहित 2 लोगों को पकड़ा गया है।बताया जा रहा है की पकड़ी गई सभी युक्तियां नार्थ ईस्ट से है।जो स्पा सेंटर की आड़ में अवैध काम करती थी।पुलिस को लंबे समय से इस कार्य की शिकायत मिल रही थी जिसके बाद शुक्रवार को इस स्पा सेंटर पर पुलिस ने अपने लोगो से रेकी कराई और पुष्टि होने के बाद संयुक्त रूप से छापा मारा गया।


 एम के जगेत, थाना प्रभारी  मकरोनिया और महिला थाना प्रभारी रीता सिंह ने बताया कि कुछ समय से इनकी शिकायते मिल रही थी। दोनो थानों ने मिलकर यह कारवाई की। पुलिस ने ग्राहक बनकर वहा पूरे मामले के तस्दीक की। इसके बाद स्पा सेंटर में छापा मारा। संचालक दमोह और रीवा जिले के बताया जाते है। 



_____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________

Share:

कमलनाथ के समक्ष रिटायर्ड DSP रक्षपाल सिंह यादव ने ली कांग्रेस की सदस्यता▪️बड़ा मलहरा सीट से प्रबल दावेदार

कमलनाथ के समक्ष रिटायर्ड DSP रक्षपाल सिंह यादव ने ली कांग्रेस की सदस्यता
▪️बड़ा मलहरा सीट से प्रबल दावेदार


भोपाल। पूर्व सीएम और कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ के समक्ष रिटायर्ड DSP रक्षपाल सिंह यादव ने बड़ा मलहरा क्षेत्र के वरिष्ठ कांग्रेसियों की मौजूदगी में कांग्रेस की सदस्यता ली। रक्षपाल सिंह  सागर में जिले में  लंबे समय तक टी आई से लेकर डीएसपी पद पर रहे है।  रक्षपालसिंह बड़ा मलहरा विधानसभा सीट से टिकट के प्रबल दावेदार है। 

Sagar: स्पा सेंटर में देह व्यापार, पुलिस ने पांच लडकियो सहित सात को पकड़ापांचों लडकिया नार्थ ईस्ट के दार्जलिंग क्षेत्र की

आज  रिटायर्ड डीएसपी रक्षपाल सिंह विधानसभा क्षेत्र बड़ा मलहरा 53 के वरिष्ठ पदाधिकारियों  के साथ प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ के समक्ष सदस्यता ग्रहण की । जिसमें क्षेत्र के पदाधिकारी सम्मिलित हुए।  जिसमें  राजकुमार चौहान ब्लॉक अध्यक्ष कांग्रेस कमेटी बड़ा मलहरा , नरेंद्र दीक्षित जिला उपाध्यक्ष , गोविंद सिंह बुंदेला जिला महामंत्री, धन प्रसाद असाटी , जिला उपाध्यक्ष , बाबूराम यादव जिला उपाध्यक्ष,  सुशील मोदी जिला महामंत्री , अमित मिश्रा बड़ा मलहरा मंडल अध्यक्ष, प्रमोद जैन संगठन मंत्री ,  संतोष दीक्षित मंडल अध्यक्ष बड़ा मलहरा , अनिल जैन  जिला सचिव  ,हरिराम यादव सेक्टर अध्यक्ष , श्री बबलू लोधी सेक्टर अध्यक्ष , अशोक कुमार शर्मा अध्यक्ष किसान कांग्रेस बड़ा मलहरा ,,श्रीधन प्रसाद असाटी, वरिष्ठ जिला उपाध्यक्ष, श्री राम हेत मिश्रा, ग्राम प्रतापपुरा, महाराजगंज मंडल अध्यक्ष ,श्री राजभर यादव,  इंद्रपाल यादव मथुरा ब्लॉक अध्यक्ष ,, मिलन यादव ,वरिष्ठ कार्यकर्ता कांग्रेस पार्टी श्रीराम यादव सगोरिया , शंकर सिंह यादव ग्राम  केवलारी , मुन्नी लाल यादव जिमीदार,, श्री हरिराम यादव सरपंच कुटोरा, मथुरा अहिरवार रामटोरिया, स्वामी यादव जी  वरिष्ठ एवं अनुभवी कांग्रेस कार्यकर्ता एवं पूर्व सरपंच,, श्री मंगल सिंह यादव ग्राम धर्मपुरा पूर्व जनपद अध्यक्ष बक्सवाहा, मान सिंह यादव पूर्व सरपंच ग्राम पंचायत देवरी एवं वरिष्ठ कांग्रेस कार्यकर्ताश्री  वृंदावन यादव ग्राम शाहपुरा वरिष्ठ कांग्रेस कार्यकर्ता , प्यारे लाल यादव सिरोंज,, गुड्डन राय बड़ा मलहरा, श्री राकेश दुबे ग्राम पिपरा एवं ब्लॉक मंत्री,,  अहिरवार पूर्व सरपंच ,कार्तिकेय रोहण सागर आदि पदाधिकारी उपस्थित रहे एवं कार्यकर्ता उपस्थित रहे। 


पढ़े : उद्योग शुरू करने के बाद तीन साल तक कोई अनुमति जरूरी नहीं, प्लग एंड प्ले की सुविधा अनेक उद्योग सेक्टर्स में शुरू होगी : सीएम शिवराज सिंह▪️मध्यप्रदेश में अधिक से अधिक निवेश करें : केन्द्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर▪️मख्यमंत्री के नेतृत्व में तेजी से आगे बढ़ता प्रदेश : केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया▪️समिट 2023 में प्राप्त हुए 15 लाख 42 हजार 500 करोड़ से अधिक के निवेश प्रस्ताव

_____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________

Share:

अग्रवाल समाज के तीन दिवसीय परिचय सम्मेलन सह अग्र भागवत कार्यक्रम का हुआ आगाज

अग्रवाल समाज के तीन दिवसीय परिचय सम्मेलन सह अग्र भागवत कार्यक्रम का हुआ आगाज


सागर : अग्रवाल विकास सभा सागर द्वारा आयोजित अग्रवाल समाज के तीन दिवसीय परिचय सम्मेलन सह अग्र भागवत कथा आज से प्रारंभ हुयी | आयोजन के पहले कलश यात्रा निकाली गई | कार्यक्रम के प्रारंभ गणेश वंदना से हुआ उसके बाद विशिष्ट अतिथियों द्वारा महाराजा अग्रसेन जी एवं कुलदेवी महालक्ष्मी जी प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम की शुरुआत की।
 कार्यक्रम में उपस्थित विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित सांसद राज बहादुर सिंह ने आयोजन की व्यवस्थाओं की सराहना करते हुए आयोजक मंडल को शुभकामनाएं दी उन्होंने कहा कि अग्रवाल समाज एक आदर्श समाज है जो हमेशा समाज के निर्धन एवं जरूरतमंद वर्ग की सहायता सदैव खड़ा रहता है एवं पर सेवाभाव में संकल्प के साथ हमेशा अग्रणी रहता है ।

विशिष्ट अतिथि के रूप उपस्थित विधायक शैलेन्द्र जैन  ने"नमो मेष की शुभ बेला मे लेकर दृढ़ विश्वास चले समय आ गया चले फिर से देश का नवनिर्माण कर इतिहास रचे" कविता के माध्यम अग्रवाल समाज के तीन दिवसीय युवक युवती परिचय सम्मेलन सह अग्र भागवत कथा आयोजन की प्रशंसा की उन्होने कहां कि अग्रवाल समाज मेरा परिवार है और देश और दुनिया के सर्वश्रेष्ठ व्यापार मे अग्रवाल समाज अग्रणी है देश के नवनिर्माण और अर्थव्यवस्था मे अग्रवाल समाज का महत्वपूर्ण योगदान है, महाराजा अग्रसेन जी का एक रूपया एक ईट का नारा समाजवाद का मूल आधार है सागर अग्रवाल समाज का यह आयोजन अपने आप मे अद्भुत है जहाँ एक मंच पर परिचय को जोड़ने के लिए परिचय सम्मेलन चल रहा है वही दूसरे मंच पर अग्र भागवत कथा मे माध्यम से धार्मिक पवित्रता का संचार हो रहा है उनके साथ उनकी पत्नी अनुश्री जैन साथ रही|

 आयोजन के प्रथम दिवस  30 प्रत्याशियो का मंच से परिचय कराया गया, कुछ युवको ने स्वयं जीवनसाथी चयन के लिए अपनी खुलकर राय व्यक्त की | परिचय सम्मेलन के बाद राष्ट्रीय कथा वाचिका श्रीमती कमलेश गर्ग जी द्वारा संगीतमय अग्र भागवत कथा के माध्यम से क्षत्रिय कुल मे उत्पन्न महाराजा अग्रसेन जी के जन्म का वृतान्त सुनाया गया | कार्यक्रम का संचालन श्रीमती रेखा अग्रवाल एवं सुचिता अग्रवाल ने किया तथा आभार अध्यक्ष आलोक अग्रवाल जी ने व्यक्त किया |

मोहन अग्रवाल ने बताया कि कल द्वितीय दिवस की मुख्य अतिथि केन्द्रीय विश्वविद्यालय सागर की कुलपति प्रो.नीलिमा गुप्ता होगी ।कार्यक्रम मे श्री ओम प्रकाश अग्रवाल, श्री रवि अग्रवाल श्री बालकृष्ण अग्रवाल , श्री राज किशोर अग्रवाल ,श्री गिरधारी लाल अग्रवाल  श्री जगदीश प्रसाद अग्रवाल जी श्री करोड़ी लाल जी अग्रवाल श्री आलोक अग्रवाल श्री शिवकुमार भीमसरिया जी श्री अशोक अग्रवाल  राकेश गर्ग कमल


 अग्रवाल पंछी रूप किशोर अग्रवाल श्री मनोज अग्रवाल गुड्डा श्री राजेश अग्रवाल श्री शरद अग्रवाल मिंटू राकेश अग्रवाल आशीष अग्रवाल, रूप किशोर अग्रवाल राजेंद्र कुमार अग्रवाल रामशंकर अग्रवाल लक्ष्मीनारायण अग्रवाल श्री वीरेंद्र अग्रवाल श्री डालचंद अग्रवाल जी गीतेश अग्रवाल हिमांशु अग्रवाल मुकेश

 अग्रवाल विशाल अग्रवाल अभिषेक अग्रवाल मनीष अग्रवाल मोहन अग्रवाल विवेक अग्रवाल शरद पोद्दार अंशुमन अग्रवाल संजय अग्रवाल सीए राजकुमार अग्रवाल उमेश अग्रवाल,श्रीमती शशीकांत अग्रवाल श्रीमती शरद अग्रवाल श्रीमती मुकुलअग्रवाल श्रीमती आरती अग्रवाल श्रीमती सीमा अग्रवाल आकांक्षा अग्रवाल सुनीता अग्रवाल प्रीति अग्रवाल मधु अग्रवाल मोनिका अग्रवाल नेहा अग्रवाल बरखा पोद्दार प्रीति अग्रवाल कैंट मोनिका अग्रवाल मनोरमा अग्रवाल सहित बाहर से आये स्व जातीय बंधु उपस्थित रहे |
Share:

उद्योग शुरू करने के बाद तीन साल तक कोई अनुमति जरूरी नहीं, प्लग एंड प्ले की सुविधा अनेक उद्योग सेक्टर्स में शुरू होगी : सीएम शिवराज सिंह▪️मध्यप्रदेश में अधिक से अधिक निवेश करें : केन्द्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर▪️मख्यमंत्री के नेतृत्व में तेजी से आगे बढ़ता प्रदेश : केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया▪️समिट 2023 में प्राप्त हुए 15 लाख 42 हजार 500 करोड़ से अधिक के निवेश प्रस्ताव

▪️मध्यप्रदेश में अधिक से अधिक निवेश करें : केन्द्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर


▪️मख्यमंत्री  के नेतृत्व में तेजी से आगे बढ़ता प्रदेश : केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया

▪️समिट 2023 में प्राप्त हुए 15 लाख 42 हजार 500 करोड़ से अधिक के निवेश प्रस्ताव


इंदौर : गुरूवार, 12  जनवरी  2023

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि निवेश के माध्यम से मध्यप्रदेश के विकास को निर्णायक गति प्रदान की जाएगी। मध्यप्रदेश में निवेश करने वाले उद्योगपतियों की एक पाई भी व्यर्थ नहीं जाने देंगे। संवाद, सहयोग, सुविधा, स्वीकृति, सेतु, सरलता और समन्वय के 07 सूत्रों से उद्योगों को पूर्ण सहयोग की रणनीति अपनाई जाएगी। ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 के समापन सत्र को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि इस समिट के माध्यम से उद्योगपतियों और निवेशकों द्वारा 15 लाख 42 हजार 500 करोड़ रूपए से अधिक के लागत के उद्योग लगाने के प्रस्ताव मिले हैं, जिनसे 29 लाख लोगों को रोजगार देने की संभावनाओं को साकार किया जा सकेगा। इंटेशन टू इन्वेस्ट के फलस्वरूप क्रियान्वयन से प्रदेश की प्रगति में महत्वपूर्ण अध्याय जुड़ेगा।



मुख्यमंत्री श्री चौहान ने बताया कि प्रदेश में नवकरणीय ऊर्जा क्षेत्र में 06 लाख 09 हजार 478 करोड़, नगरीय अधोसंरचना में 02 लाख 80 हजार 753 करोड़, खाद्य प्र-संस्करण और एग्री क्षेत्र में 01 लाख 06 हजार 149 करोड़, माइनिंग और उससे जुड़े उद्योगों में 98 हजार 305 करोड़, सूचना प्रौद्योगिकी क्षेत्र में 78 हजार 778 करोड़, केमिकल एवं पेट्रोलियम इंडस्ट्री में 76 हजार 769 करोड़, विभिन्न सेवाओं के क्षेत्र में 71 हजार 351 करोड़, ऑटोमोबाईल और इलेक्ट्रिक व्हीकल के क्षेत्र में 42 हजार 254 करोड़, फार्मास्युटिकल और हेल्थ सेक्टर में 17 हजार 991 करोड़, लॉजिस्टिक एवं वेयर हाऊसिंग क्षेत्र में 17 हजार 916 करोड़, टेक्सटाईल एवं गारमेंट क्षेत्र में 16 हजार 914 करोड़ तथा अन्य क्षेत्रों में 01 लाख 25 हजार 853 करोड़ का निवेश किए जाने के प्रस्ताव प्राप्त हुए हैं। इन सभी से 29 लाख लोगों को रोजगार मिलने की आशा है।

 सफल समिट के लिए मुख्यमंत्री ने माना आभार, 10 हजार क्षमता का नया कन्वेंशन सेंटर बनेगा

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट की सफलता के लिए प्रदेश के सभी मंत्रीगण, केन्द्रीय मंत्रीगण, विभिन्न देशों के राजदूत, बिजनेस लीडर्स और अधिकारी-कर्मचारी धन्यवाद के पात्र हैं। प्रधानमंत्री श्री मोदी और राष्ट्रपति श्रीमती मुर्मु का आशीर्वाद भी प्राप्त हुआ। समिट के प्रति सभी में काफी उत्साह था। इंदौर के लोगों ने आतिथ्य परम्परा से अभिभूत कर दिया। इस तरह के कार्यक्रमों की भावी आवश्यकता को देखते हुए इंदौर में 10 हजार लोगों की क्षमता का नया कन्वेंशन सेंटर बनाया जाएगा।

समिट एक नज़र में

समिट का विवरण देते हुए मुख्यमंत्री श्री चौहान ने बताया कि 84 देशों के बिजनेस डेलिगेट शामिल हुए। कुल 10 पार्टनर कंट्री थे। इसके अलावा 35 देशों के दूतावासों के प्रतिनिधियों ने हिस्सेदारी की। दो दिन में 2600 से अधिक बैठकें हुई। पाँच हजार से अधिक व्यापारी बंधुओं ने हिस्सा लिया। कुल 36 विदेशी व्यापारिक संगठनों से करारनामे हुए। जी-20 के पार्टनर और अनेक बिजनेस डेलीगेट्स इस समिट से जुड़े। समिट में बीस सेक्टोरल प्रजेंटेशन उल्लेखनीय रहे।

इंदौर से शुरू हुआ नया दौर

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि इंदौर अद्भुत है, यहाँ से निवेश का नया दौर प्रारंभ हो रहा है। विश्वास का वातावरण है। मध्यप्रदेश देश में निवेश की राजधानी बन रहा है। बीमारू से विकसित हुए मध्यप्रदेश की विकास दर अन्य राज्यों से अलग है। गत 18 वर्ष में हम गड्डों से उबरकर अच्छी सड़कों तक और गदंगी के ढेर से निकलकर स्वच्छता के शिखर तक पहुँचे हैं। प्रदेश की क्षमताओं को पहचान कर उसे अपनी शक्ति बनाया गया है।

उद्योगपतियों को कठिनाई दूर करने राजधानी नहीं आना पड़ेगा

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि उद्योगपतियों को अपनी कठिनाइयाँ दूर करने के लिए राजधानी भोपाल नहीं आना पड़ेगा। शिकायतों के निराकरण के लिए invest.mp.gov.in पोर्टल पर “हाउ केन आय हेल्प यू’’ की पृथक विण्डो प्रारंभ होगी, जो उद्योगपति की समस्या से अवगत करवाएगी। एक टीम द्वारा उद्योगपति से सम्पर्क भी किया जाएगा। इसका फॉलोअप मुख्यमंत्री स्तर पर होगा। उद्योगपतियों को अटकने-भटकने की जरूरत नहीं होगी। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि उद्योगपतियों को राज्य के अधिसूचित क्षेत्रों में उद्योग लगाने के लिए तीन वर्ष तक किसी अनुमति की आवश्यकता नहीं होगी। इस अवधि में औद्योगिक इकाई का कोई निरीक्षण भी नहीं होगा। प्लग एंड प्ले की सुविधा, जो अभी तक सूचना प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में है, गारमेंट और अन्य उद्योग क्षेत्रों में भी प्रदान की जाएगी। ईज ऑफ डूईंग बिजनेस और सुशासन के द्वारा समस्याओं को हल किया जाएगा।



प्रधानमंत्री जी हैं मार्गदर्शक, भारत की प्रगति और प्रतिष्ठा बढ़ी

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी के मार्गदर्शन में भारत प्रगति और प्रतिष्ठा बढ़ाने में सफल हुआ है। प्रधानमंत्री श्री मोदी के नेतृत्व में विश्व के देशों को भारत ही दिग्दर्शन कराएगा। मध्यप्रदेश में औद्योगिक विकास के लिए अनेक क्षेत्रों में प्रधानमंत्री की आशाएँ और अपेक्षाएँ हैं, जिन्हें गंभीरता से पूरा किया जाएगा। मध्यप्रदेश औद्योगिक प्रगति के रनवे पर रफ्तार बढ़ा चुका है, हम अब टेक ऑफ कर रहे हैं। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने प्रारंभ में मंच पर उपस्थित समस्त अतिथियों के आगमन के लिए उनका आभार माना।

केंद्रीय कृषि और किसान-कल्याण मंत्री श्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि देवी अहिल्या की नगरी इंदौर का उज्जवल इतिहास और गौरवशाली विरासत है। आज इंदौर ने जिस तरह पूरी दुनिया से आए मेहमानों का पूरी सेवा उदारता और समर्पण के साथ स्वागत किया है, उसके लिए पूरी दुनिया में इंदौर को याद किया जाएगा। श्री तोमर ने कहा कि वर्ष 2003 से पहले मध्यप्रदेश के उद्योगपति दूसरे राज्यों में जाने का सोच रहे थे, परंतु प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में मध्यप्रदेश में निवेश के अनुरूप जो वातावरण बना है, उसके चलते आज दुनियाभर के निवेशक गौरव के साथ मध्य प्रदेश में निवेश के लिए आए हुए हैं। मध्यप्रदेश तेजी से विकास कर रहा है। देश की जीडीपी में मध्यप्रदेश का बहुत बड़ा योगदान है। कृषि के क्षेत्र में मध्यप्रदेश में अद्भुत कार्य हुआ है। आप सभी अधिक से अधिक निवेश करें और मध्य प्रदेश के विकास में पूरा योगदान दें। आप सभी के सहयोग से मध्य प्रदेश निश्चित रूप से ऊँचाइयों को छुएगा।


नागर विमानन मंत्री श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि मध्य प्रदेश न केवल अतुल्य भारत का हृदय है, बल्कि भारत के विकास का भी दिल है। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने भारत को पाँच ट्रिलियन डॉलर की अर्थ-व्यवस्था बनाने का जो संकल्प लिया है, उसमें मध्य प्रदेश का प्रदेश को साढ़े पाँच सौ बिलियन डॉलर की अर्थ-व्यवस्था बनाने का संकल्प शामिल है। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान उद्योग पुरुष हैं। वे प्रदेश के मुख्यमंत्री के साथ ही प्रदेश के सीईओ भी है। उनके नेतृत्व में प्रदेश तेजी से आगे बढ़ रहा है। श्री सिंधिया ने पाँच कारण बताए जिनके चलते निवेशकों को मध्यप्रदेश में निवेश करना चाहिए, वे हैं अच्छी अधोसंरचना, कनेक्टिविटी, लॉजिस्टिक्स, पावर सरप्लस और मार्केट एक्सेस। श्री सिंधिया ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी के नेतृत्व में विश्व में भारत की आर्थिक विकास दर सर्वाधिक है। भारत विश्व की 11वीं सबसे बड़ी अर्थ-व्यवस्था से पाँचवें स्थान पर आ गया है तथा वर्ष 2030 तक विश्व की तीसरी सबसे बड़ी अर्थ-व्यवस्था बनेगा। भारत में निवेश के लिए बहुत अच्छा वातावरण है। हमारे पास बेस्ट टेलेंट है, इनोवेशन है और परंपरा के साथ आधुनिकता भी है। प्रधानमंत्री श्री मोदी के मंत्र सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास पर चलकर हम विश्व के सिरमौर होंगे।


केंद्रीय सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्री डॉ वीरेंद्र कुमार खटीक ने कहा कि मध्य प्रदेश में आज निवेश के लिए अपार संभावनाएँ हैं। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने प्रदेश में निवेश के लिए अनुकूल वातावरण और सकारात्मक परिस्थितियाँ निर्मित की है। ग्लोबल इन्वेस्टर समिट में आज दुनिया भर से निवेशक आए हैं और उन्होंने मध्यप्रदेश के प्रति विश्वास व्यक्त किया है। आने वाले समय में मध्य प्रदेश कृषि के साथ ही उद्योग, विज्ञान, तकनीकी आदि विभिन्न क्षेत्रों में सबसे आगे होगा।

केंद्रीय ग्रामीण विकास एवं इस्पात राज्य मंत्री श्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के विजन और मुख्यमंत्री श्री चौहान के नेतृत्व में मध्य प्रदेश औद्योगिक प्रगति के क्षेत्र में तेज गति से आगे बढ़ रहा है। मध्यप्रदेश में निवेश की बहुत संभावनाएँ हैं। आज इस सम्मेलन में विश्व भर से निवेशक आए हैं, जिन्होंने नए आइडियाज, अनुभव बताए हैं और प्रदेश में निवेश करने की अच्छा व्यक्त की है। सरकार की ओर से उन्हें हर संभव सहायता एवं सहयोग मिलेगा।

कनाडा की वाणिज्य मंत्री सुश्री जेनिफर डोबने ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने मध्यप्रदेश में व्यापार फ्रेंडली वातावरण बनाया है। वर्तमान में मध्यप्रदेश में कनाडा की कुछ कंपनियाँ कार्य कर रही हैं। भविष्य में मध्यप्रदेश में और अधिक निवेश किया जाएगा। भारत और कनाडा के बीच आयात-निर्यात बढ़ेगा।


मॉरीशस की सामाजिक एकीकरण मंत्री सुश्री फैजेला ने कहा कि वे भारतीय मूल की है। 19वीं शताब्दी में उनके दादा-दादी सूरत से मॉरीशस आए थे। भारत और मॉरीशस के गहरे भावनात्मक संबंध है। मॉरीशस में 70% लोग भारतीय मूल के हैं। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में आगामी समय में दोनों देशों की आर्थिक एवं अन्य क्षेत्रों में भागीदारी बढ़ेगी।

नॉर्वे के राजदूत श्री होम्स जैकब ने कहा कि इंदौर स्वच्छतम शहर है। इसकी गलियों में घूमने की इच्छा होती है। मध्य प्रदेश तेजी से बढ़ता राज्य है। यहाँ हाई ग्रोथ रेट है। नॉर्वे एक छोटा देश है, जहाँ की दो कंपनियाँ मध्यप्रदेश में कार्य कर रही हैं। नॉर्वे की वर्ल्ड क्लास टेक्नोलॉजी है। हम मध्य प्रदेश के साथ विशेष रूप से रिन्यूएबल एनर्जी और तकनीकी क्षेत्र में कार्य करेंगे।

भारतीय उद्योगपतियों में वोल्वो के श्री कमल बाली ने कहा कि विश्व की अर्थ-व्यवस्था में भारत चमकता सितारा है। यहाँ की जन-सांख्यिकी, प्रजातंत्र, नेतृत्व, स्टार्टअप इकोसिस्टम, अप्रतिम टैलेंट, डिजिटल ट्रांसफॉरमेशन, ईज ऑफ डूइंग बिजनेस सभी विशिष्ट है। भारत में अधोसंरचना पर अमेरिका से अधिक खर्च होता है। मध्यप्रदेश जो कभी बीमारू राज्य था, मुख्यमंत्री श्री चौहान के नेतृत्व में आज भारत का आधुनिक राज्य बन गया है। मध्य प्रदेश के पीथमपुर में उनकी कंपनी 05 और 08 लीटर के इंजन बनाती है और पूरे विश्व को भेजती है। ऐसा करने वाली यह एकमात्र कंपनी है। उद्योगों को पूरे सहयोग के लिए मध्यप्रदेश सरकार धन्यवाद की पात्र है।

थिंक गैस के चेयरमेन श्री अमित सेनगुप्ता ने ग्लोबल इन्वेस्टर समिट के उत्कृष्ट आयोजन के लिए मुख्यमंत्री श्री चौहान को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि उनकी कंपनी चार राज्यों में व्यापार करती है, जिनमें सबसे अधिक सहयोग उन्हें मध्यप्रदेश में मिलता है। मुख्यमंत्री श्री चौहान निवेशकों को सकारात्मक सहयोग के लिए हमेशा तैयार रहते है।

राजरतन ग्रुप के चेयरमेन श्री सुनील चौड़िया ने कहा कि गत 20 वर्ष में सड़क, बिजली, सरकारी नीतियाँ, प्रोत्साहन और सहयोग से मध्यप्रदेश में तेज गति से औद्योगिक प्रगति हुई है। इस बार ग्लोबल इन्वेस्टर समिट का, अब तक का सफलतम आयोजन किया गया। अब मध्य प्रदेश की प्रगति को कोई रोक नहीं सकता। उन्होंने मध्य प्रदेश में हवाई सेवाएँ बढ़ाए जाने की आवश्यकता बताई।

इंपीटस समूह के एमडी श्री प्रवीण कंकरिया ने कहा कि मध्यप्रदेश में निवेश के लिए विजन और डिलीवरी दोनों देखने को मिल रहे हैं। मध्य प्रदेश सरकार जो सहयोग और विश्वास, पूरे उत्साह के साथ देती है, वो और कहीं देखने को नहीं मिलता। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने मध्यप्रदेश में आईटी सेक्टर को अधिक से अधिक बढ़ाने का जो संकल्प लिया था, वह पूरा हो रहा है। इंदौर आईटी का केंद्र बन रहा है। यहाँ 60 हजार से ज्यादा आईटी वर्कर्स कार्य कर रहे हैं। प्रदेश में महिलाओं का सम्मान बहुत है, इसका एक कारण यह भी है कि इंदौर शहर की नींव एक महिला देवी अहिल्याबाई होल्कर ने रखी थी। मैं आज सिलिकॉन वैली बैंगलुरु में रहता हूँ, परंतु यह दावे के साथ कह सकता हूँ कि आईटी के क्षेत्र में सबसे ज्यादा इनोवेशन इंदौर में ही होते हैं।

एशियन पेंट्स के ग्रुप हेड श्री अमित सिंह ने कहा कि मध्य प्रदेश सरकार में निर्णय लेने की जो तेज गति है, वो अन्य कहीं नहीं है। गत 5 दिसंबर को मैं मुख्यमंत्री श्री चौहान से मिला था और एक प्रस्ताव रखा था। आज 12 जनवरी है, इतने कम समय में उसे पूरा कर दिया गया है। मध्य प्रदेश की नीति है इंक्लूसिव ग्रोथ और सस्टेनेबल ग्रोथ, जो विश्व में आदर्श है।

केंद्रीय विदेश मंत्री डॉ. एस. जयशंकर ने वीडियो संदेश के माध्यम से अपनी शुभकामनाएँ दीं। कार्यक्रम में प्रदेश के औद्योगिक नीति एवं निवेश प्रोत्साहन मंत्री श्री राजवर्धन सिंह दत्तीगांव, अनेक जन-प्रतिनिधि, मुख्य सचिव श्री इकबाल सिंह बैंस, उद्योग संगठनों के प्रतिनिधि और समिट के डेलीगेट्स बड़ी संख्या में उपस्थित थे।




Share:

Archive