बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

पूर्व कांग्रेसी मंत्री लखन घनघोरिया के भतीजे मानव बीजेपी में शामिल

पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता लखन घनघोरिया के भतीजे मानव बीजेपी में शामिल


भोपाल, 22 जुलाई ,2023 : मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले राजनीतिक दलों में दलबदल का सिलसिला जारी हैं। हाल ही में कांग्रेस पार्टी को एक बड़ा झटका लगा है। झटका कांग्रेस के पूर्व मंत्री और कांग्रेस विधायक लखन घनघोरिया के भतीजे मानव घनघोरिया ने दिया है।


मानव घनघोरिया ने आज भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ले ली है। मानव अपने समर्थकों के साथ भाजपा में शामिल हो गए है। मानव घनघोरिया को प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने पार्टी में शामिल किया है। बता दें कि मानव घनघोरिया अपने करीब 100 से ज्यादा समर्थकों के साथ भाजपा में शामिल हुए है।


__________




____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________


Share:

SAGAR : जिला शिक्षा अधिकारी के स्टेनो को दी धमकी और की गाली गलौज: लघु वेतन कर्मचारी संघ अध्यक्ष ने

SAGAR : जिला शिक्षा अधिकारी के स्टेनो को दी धमकी और की गाली गलौज: लघु वेतन कर्मचारी संघ अध्यक्ष ने 

सागर ,22 जुलाई,2023 : जिला शिक्षा अधिकारी सागर कार्यालय के लेखापाल/स्टेनो अशोक पाठक के साथ जिलाध्यक्ष म.प्र. लघु वेतन कर्मचारी संघ शाखा सागर  चूरामन रैकवार, भृत्य शासकीय उमावि गौरनगर  द्वारा गाली गलौज करने और धमकाने का मामला सामने आया है। इसकी शिकायत डीईओ से अशोक पाठक ने की है। 


ये लिखा शिकायत में
स्टेनो अशोक पाठक ने बताया कि  स्टेनो कक्ष से श्री अभिनंदन बिंदेलिया, भृत्य कार्यालय जिला शिक्षा अधिकारी सागर जो कि कार्यालय प्रौढ़ शिक्षा अधिकारी, सागर में अस्थाई रूप से कार्य हेतु भेजे गए थे, उन्हें इस कार्यालय में वापिस करने हेतु पत्र टंकित कर भेजा गया था। उक्त आदेश के संबंध में श्री चूरामन रैकवार, भृत्य शासकीय उमावि गौरनगर / जिलाध्यक्ष म.प्र. लघु वेतन कर्मचारी संघ शाखा सागर दिनांक 21.07.2023 को सायं 4. 00 बजे कार्यालय में आकर कहने लगे कि आप अभिनंदन बिंदेलिया, नृत्य को इस कार्यालय में क्यों बुला रहे हो, उनको उसी कार्यालय में रहने दो, वह मेरे संघ एवं कार्यालय का भी कार्य करते है, तब मैंने कहा कि श्री अभिनंदन बिंदेलिया, भृत्य इसी कार्यालय का भृत्य है, कार्यालय में भृत्यों की कमी है, इसी कारण से जिला शिक्षा अधिकारी के आदेशानुसार मैंने आदेश टंकित कर भेजा है । 


श्री चूरामन रैकवार भड़क गए एवं गाली गलौच करने लगे कि मैंने पूर्व में भी कहा था कि श्री अभिनंदन बिंदेलिया, भृत्य को इस कार्यालय में नहीं बुलाना। यदि बुलावगे तो मैं तुम्हारे विरुद्ध शिकायतें करूंगा और गाली गलौच कर जान से मारने की धमकी देने लगे,। मैंने कहा भी कि आप जिला शिक्षा अधिकारी साहब से चर्चा कर लें, परंतु वह सुनने को तैयार नहीं एवं कह रहे थे आप ही तो डीईओ तुम्हीं सब भृत्यों को परेशान करते हो तुम्हारे विरूद्ध कई जगह शिकायतें कर नौकरी से हट दूंगा। 


उक्त वार्तालाप के समय श्री गंगाराम चौधरी, सहायक ग्रेड 02 कार्यालय मौजूद थे।  शिकायत में लिखा कि श्री चूरामन रैकवार भृत्य द्वारा शासकीय कार्य में बाधा डाली जा रही है एवं म.प्र. लघु वेतन कर्मचारी संघ की आड़ में जनादेश होने का दावा करते हुए जान से मारने की धमकी गई है। मुझे जान से मारने की धमकी श्री चूरामन रैकवार द्वारा देना से मैं बहुत भयभीत हूं ।


 श्री रैकवार के विरूद्ध नियमानुसार आवश्यक कार्यवाही की जाए। 
इस शिकायत को आयुक्त  लोक शिक्षण संचालनालय  भोपाल , आयुक्त  सागर संभाग सागर, कलेक्टर , पुलिस अधीक्षकऔर  संयुक्त संचालक, लोक शिक्षण सागर संभाग सागर को भेजी गई है। 


____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________

Share:

रहली: करोड़ो रुपए के विकास कार्यों का किया भूमिपूजन मंत्री गोपाल भार्गव ने

रहली: करोड़ो रुपए के विकास कार्यों का किया भूमिपूजन मंत्री गोपाल भार्गव ने


सागर  22 जुलाई 2023
: विकास पर्व के अवसर पर जिले के रहली विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत उमरा एवं ग्राम गोपाल पिपरिया में लोक निर्माण मंत्री श्री गोपाल भार्गव ने  करोड़ों रुपये की सौगात दी है। ग्राम पंचायत उमरा में मंत्री श्री भार्गव ने प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र ,आवास गृह सहित अन्य विकास कार्यों  की प्रशासकीय स्वीकृति राशि रुपया 306.80 लाख एवं सोदनी से सिद्ध बाबा मार्ग लंबाई 1.0 किलोमीटर प्रशासकीय स्वीकृति राशि रुपया 150.24 लाख का निर्माण कार्य का शिलान्यास एवं भूमि पूजन।


     लोक निर्माण मंत्री श्री  गोपाल भार्गव ने कहा उमरा में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बन जाने से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर एक डॉक्टर की स्थापना, फार्मा सिस्ट वार्ड बॉय की भर्ती भी की जाएगी ,जो 24 घंटे उपलब्ध रहेंगे। स्वास्थ्य केंद्र बन जाने से जो सुविधा गढ़ाकोटा में मिलती है ,वह यहां उमरा ग्राम में मिलेगी ।अब डिलीवरी के लिए गढ़ाकोटा नहीं जाना पड़ेगा। यहीं अस्पताल में व्यवस्था रहेगी। अगर किसी व्यक्ति को कुत्ता काट देता है तो इंजेक्शन भी यहीं पर लगाए जाएंगे ।गर्भवती महिलाओं की सभी प्रकार की जांच यहीं से होगी ।यह अस्पताल सर्व सुविधा युक्त रहेगा। मंत्री भार्गव ने कहा कि आपचंद बांध से किसानो को पाईप लाईन डालकर पानी दिया जायेगा।


      मंत्री श्री भार्गव ने कहा  जब हम विधायक थे और  पहली बार उमरा ग्राम आये थे तो कही पर सड़कें नही थी। अब चारो तरफ सड़को का जाल बिछ गया, और  जहां रह गई और मिट गई, उनको बनाने काम चालू  है । लाड़ली बहनो के खातो में हमारी सरकार पैसे भेज रही और ग्राम के लोगो की जनसमस्याएं भी सुनी और  तत्काल निराकरण करने के लिए अधिकारियो निर्देश दिए गए हैं।


इस अवसर पर जीएम तिवारी कार्यपालन यंत्री, इशान  श्रीवास्तव, एसडीओ साहित्य तिवारी, सीएमएचओ डॉ. ममता तिमोरे, डा. सुयश सिंघई ,तहसीलदार कुलदीप पाराशर, मुकेश यादव,  बसंत यादव ,हरिओम पान्डे,बाबूलाल पाराशर, उमरा सरपंच गीता लक्ष्मण लोधी एवं समस्त ग्रामवासी उपस्थित थे ।मंच का संचालन विक्की जैन ने किया।
Share:

मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना : नई पात्रता वाली महिलाओ के पंजीयन 25 जुलाई से: कलेक्टर ने दिए निर्देश

मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना : नई पात्रता वाली महिलाओ के पंजीयन 25 जुलाई सेकलेक्टर ने दिए निर्देश

सागर 22 जुलाई 2023।प्रदेश में महिला सशक्तिकरण की दिशा में महिलाओं के आर्थिक स्वावलंबन, उनके स्वास्थ्य एवं पोषण स्तर में सतत् सुधार एवं परिवार के निर्णयों में उनकी भूमिका सुदृढ़ करने हेतु राज्य शासन द्वारा “मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना 2023“ का क्रियान्वयन किया जा रहा है। इस योजना के अंतर्गत राज्य शासन ने योजना के प्रावधानों के अंतर्गत पात्रता में संशोधन किया है। इन संशोधनों के आधार पर नवीन पात्रताधारी महिलाओं से आवेदन लेने का सिलसिला 25 जुलाई से प्रारंभ होगा। नवीन पात्रताधारी महिलाएं अपना ऑनलाइन आवेदनों का पंजीयन 20 अगस्त तक करा सकेंगी।


 कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने लाड़ली बहना के नवीन आवेदन के लिए कार्रवाई शुरू करने के लिए सभी संबंधित अधिकारियों को पंजीयन की कार्रवाई राज्य शासन के दिशा - निर्देशों के अनुरूप सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।


     राज्य शासन द्वारा लाड़ली बहना योजना के प्रावधानों में योजना अंतर्गत पात्रता में संशोधन किया गया है। इसके अनुसार आवेदन के कैलेण्डर वर्ष में, 01 जनवरी की स्थिति में 21 वर्ष पूर्ण कर चुकी हो तथा 60 वर्ष की आयु से कम हो“, योजना अंतर्गत अपात्रता की कण्डिका को संशोधित कर प्रतिस्थापित किया गया है। साथ ही “जिनके परिवार के सदस्यों के नाम से पंजीकृत परिवारों की महिला भी पात्रता होंगी। यहां पर परिवार की परिभाषा कण्डिका 2.2 के अनुसार ही मान्य होगी। उन्होंने बताया कि योजना अंतर्गत उक्त नवीन संशोधनों के अनुक्रम में 25 जुलाई  से 20 अगस्त  तक योजना के पोर्टल पर  पुनः नवीन पात्रताधारी महिलाओं के आवेदनों की ऑनलाइन प्रविष्टि कराई जायेगी।


 आगामी 25 जुलाई  से योजना के पोर्टल को पुनः आवेदन की प्रविष्टि हेतु खोला जायेगा। आवेदन ग्राम पंचायत के सचिव के माध्यम से एवं नगरीय क्षेत्र में वार्ड कार्यालय के माध्यम से ऑनलाईन लिये जायेंगे। 1 जनवरी 2023 को 21 वर्ष या उससे अधिक तथा 23 वर्ष से कम आयु की समग्र पोर्टल पर आधार ईकेवायसी पूर्ण महिलाओं को आवेदन हेतु पात्रता होगी।


      01 जनवरी 2023 को 23 वर्ष या उससे अधिक तथा 60 वर्ष से कम आयु की ऐसी महिलाएं ,जिन्होंने स्वयं के परिवार में ट्रैक्टर होने के कारण आवेदन नहीं किया वे महिलाएं आवेदन कर सकेंगी। ऐसी महिलाओं से उनके ट्रैक्टर का पंजीयन क्रमांक प्राप्त किया जाएगा। इन पंजीयन नंबरों को तथा उनके मालिकों के नामों का परिवहन विभाग के पोर्टल से ऑनलाइन सत्यापन किया जाएगा। एक ट्रैक्टर को एक परिवार समग्र आई.डी. हेतु मान्य किया जाएगा। मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजनान्तर्गत अन्य पात्रताएं एवं प्रक्रिया यथावत रहेंगी।


____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________

Share:

परसोन को बनायेंगे नगर परिषद :मंत्री भूपेंद्र सिंह▪️50 लोगों ने भाजपा की सदस्यता ली

परसोन को बनायेंगे नगर परिषद :मंत्री भूपेंद्र सिंह
▪️50 लोगों ने भाजपा की सदस्यता ली


परसोन/दुगाहाकलां। विकास पर्व के तहत मालथौन ब्लाक के परसोन व दुगाहाकलां में आयोजित जनसमस्या निवारण शिविर में नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने परसोन में 38 करोड़ की लागत से सीएम राइज स्कूल खोलने, 50 लाख की लागत से बड़ा सामुदायिक भवन बनाने की घोषणा की और यह भी कहा कि आगे हम परसोन को नगर परिषद बनाएंगे। मंत्री श्री सिंह ने बताया कि पिछले 5 साल में परसोन में कुल 8.56 करोड़ लागत के विभिन्न विकास कार्य कराए जा चुके हैं।

     मंत्री श्री सिंह ने कहा कि दुगाहाकलां में 390 पीएम आवास स्वीकृत हो चुके हैं व 321 मुख्यमंत्री जन आवास योजना हेतु प्राप्त हुए हैं। यहां 293 लाडली बहना बनी हैं,182 को पेंशन की राशि मिल रही है और 534 परिवारों को मुफ्त राशन दिया जा रहा है। संबल योजना के तहत 11 हितग्राहियों को 22 लाख की सहायता दी गई है। 437 आयुष्मान कार्ड दुगाहाकलां में बनाए गए हैं। 335 को स्वामित्व योजना के तहत आवासीय पट्टे दिए गए हैं। परसोन में 230 को ऐसे पट्टे दिए गए हैं। दुगांहाकलां के कन्हैया लाल के परिजनों को मंत्री श्री सिंह ने संबल योजना के तहत दो लाख रूपए का चेक सौंपा। अभी तक कुल 105 लोगों को संबल योजना के तहत दो और चार लाख की सहायता राशि दी जा चुकी है।

     विकास पर्व पर आयोजित शिविर में एकत्रित हुए जनसमुदाय को संबोधित करते हुए मंत्री श्री सिंह ने कहा कि परसोन ग्रामपंचायत में 596 किसानों को पीएम व सीएम किसान सम्मान निधि दी जा रही है जिसकी अगली किस्त 27 जुलाई को प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी द्वारा खातों में डाली जाएगी। यहां 395 लाडली बहनों को प्रतिमाह 1 हजार रुपए खाते में डाले जा रहे हैं। मंत्री श्री सिंह ने बताया कि आने वाले समय में लाडली बहना की राशि 3 हजार रुपए महीने तक की जाएगी और किसान सम्मान निधि की राशि भी बढ़ाया जाना प्रस्तावित है।

     मंत्री श्री सिंह ने बताया कि परसोन स्कूल के 12 कक्षा में टाप करने वाले विद्यार्थी शिवानी कुशवाहा, विवेक उदेनिया के बैंक खातों में स्कूटी खरीदने के लिए 1.5 लाख रुपए शीघ्र भेजे जाएंगे। दोनों विद्यार्थियों को मंच पर बुला कर मंत्री श्री सिंह ने सम्मानित किया। दुगांहाकलां के 12 वीं टॉपर शिवानी शर्मा और पुष्पेंद्र सेन के  खातों में भी स्कूटर के लिए 1.5 लाख की राशि डाली जाएगी। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि जो बेटियां आसपास के गांवों से परसोन स्कूल में पढ़ने आती हैं उन सभी के खातों में साइकिल खरीदने के लिए 4500 रुपए की राशि स्वीकृत की जाएगी। उन्होंने बताया कि वर्षों तक परसोन में स्कूल का भवन नहीं था जो उन्होंने बनवाया है। परसोन हाईस्कूल में आईसीटी लैब के लिए 11 कंप्यूटर प्रिंटर सहित लगाए गए हैं ताकि बच्चों को कंप्यूटर शिक्षा भी मिल सके। 75 प्रतिशत अंक हासिल करने वाले विद्यार्थियों के खातों में लैपटाप के लिए 25 हजार रुपए भेजे जा चुके हैं। मंत्री श्री सिंह ने यहां दस परिवारों को आपदा सहायता राशि के रूप में 10-10 हजार रुपए की राशि प्रदान की।


     मंत्री श्री सिंह ने जनसभा के पश्चात वे सभी मांगे स्वीकृत कर दीं जो परसोन व दुगाहाकलां के निवासियों ने मांगपत्र में दीं। परसोन में पुत्री शाला, पुलिस चौकी, खेल मैदान, उपस्वास्थ्य केंद्र, राशन दूकान, दुर्गा जी का मंदिर, गढ़ा घाट की पुलिया व अहिरवार समाज की बस्ती में सीसी रोड निर्माण के कार्य शीघ्र स्वीकृत करने का आश्वासन दिया। उन्होंने केंद्र व राज्य सरकार की सभी प्रमुख योजनाओं की जानकारी दी और बताया कि किसानों को सस्ती बिजली मिल सके इसके लिए मप्र सरकार 33 हजार करोड़ रुपए विद्युत को जमा करती है। केंद्र सरकार 3 हजार रुपए बोरी खाद आयात करके 266 रुपए बोरी में किसानों को उपलब्ध कराती है। साथ ही यह खाद नीम कोटेड किया गया है ताकि कोई खाद में मिलावट करके किसानों को धोखा नहीं दे सके।

     मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने दुगाहाकलां ग्रामपंचायत में ग्राम से मेनरोड तक सीसी रोड लागत 2.96 लाख, दुगाहा घाट पर चबूतरा और टीन शेड निर्माण लागत 2 लाख ,दुगाहा खुर्द में भगवान शिव जी मंदिर का जीर्णोद्धार लागत 2 लाख का भूमिपूजन किया। एक लाख लागत के चबूतरा व टीनशेड का लोकार्पण किया। मंत्री श्री सिंह ने एक छात्रा की मांग पर दुगाहाकलां स्कूल में 40 हजार रुपए पंखे लगाने के लिए स्वीकृत किए।

     मंत्री श्री सिंह ने कहा कि  कांग्रेस ने दस दिन में 2 लाख की कर्जामाफी का धोखा किसानों को देकर सरकार बनाई थी। एक भी किसान का कर्जा माफ नहीं हुआ और सबको डिफाल्टर करा दिया। भाजपा की सरकार ने 2100 करोड़ रुपए डिफाल्टर किसानों के खातों में डाल कर उन्हें फिर से जीरो प्रतिशत ब्याज के खाद बीज लेने के लिए पात्र बना दिया ।

परसोन व दुगाहाकलां में 50 लोगों ने भाजपा की सदस्यता ली


     दुगाहाकलां में मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह के समक्ष लगभग 35 लोगों ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की है। इसके पूर्व परसोन में मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह के समक्ष पहली बार मतदाता सूची में जुड़े 11 नव मतदाताओं ने भाजपा की सदस्यता ली। परसोन के नव मतदाताओं में सोनू राजपूत, शिवम राजपूत, रामबाबू चढ़ार, अंकित राजपूत, भदई अहिरवार, जगदीश अहिरवार, अजब सिंह राजपूत, बलराम राजपूत, यशवंत राजपूत, छोटू राजपूत, पटैल साहब, संजय महराज ने भाजपा की सदस्यता ली। वहीं दुगाहांकलां में कपूर अहिरवार, शिवराज अहिरवार, हीरा विरजे, जश्शू, बहादुर अहिरवार, सरमन अहिरवार, उत्तम अहिरवार, प्रकाश कश्शी, बलराम सरपंच, रामचरण अहिरवार, रगवीर अहिरवार, मुकेश बाल्मीक, विनोद बंसल, सोमेश अहिरवार, प्रीतम अहिरवार, रामबगस अहिरवार, सरवन अहिरवार, बंशी अहिरवार, धनीराम अहिरवार, बोथे, चिरोजी अहिरवार, श्रीराम, भागीरथ, कैलाश, अनंतराम, रामलाल, कलू, कल्याण, काशीराम, संतोष, विनोद, गनेश, रामकिशन, संतोष व रगवीर सदस्यता लेने वालों में प्रमुख रूप से शामिल हैं।

परसोन में ये रहे उपस्थित

     परसोन जनसमस्या निवारण शिविर में मालथौन नगरपरिषद अध्यक्ष जयंत सिंह बुंदेला, पूर्व सरपंच गणेश सिंह, गोविंद सिंह खिरिया, रामसिंह राजपूत, रावराजा राजपूत, भरत सिंह राजपूत, मंडल अध्यक्ष राजकुमार बघेल, सिरनाम सिंह अटा, दीपक सिंह सरपंच, हरनाम सिंह राजपूत, बिशन सिंह राजपूत, नीरज सिंह, हीरा सिंह सरपंच रामछायंरी, सुखपाल सिंह, विनोद सिंह सरपंच बरोदिया गुसांई, सुल्तान सिंह राजपूत, देवराज सिंह, राजेंद्र सिंह रामछांयरी, गोविंद प्रसाद उदेनिया, रामसिंह राजपूत पठारी, रामभरत चाचौंदिया, श्रीमती आशा जैन, श्रीमती रानी लोधी, नीरज सिंह राजपूत, प्रताप सिंह राजपूत, लल्लूराव परसोन, राजकुमार रैकवार परसोन, हरीराम सेन, बसंत सिंह लोधी, जगदीश नामदेव परसोन, सुजान राय, करन लोधी, मकुंदी अहिरवार, सूरत सिंह लोधी, बादल सिंह भैलेया, देवेनद्र सिंह पीपर खिरिया, चिरोंजीलाल पटैल, मुखले वंशल, रनवीर सिंह पठारी, ऊदम रजक, देव सिंह राजपूत चारोदा, विश्वजीत राजपूत, विक्रम सिंह लोधी, बलराम राजपूत बरोदिया, पप्पू राजपूत, नीरज राजपूत, कप्तान राजपूत, इन्द्रपाल राजपूत, रामकुमार लोधी, धर्मेंद्र अहिरवार, नीलेश अहिरवार, राजकुमार गढ़ौली, केके अहिरवार, प्रदीप अहिरवार, तुलसीराम राम मड़ावन गौरी, सुनील डबडेरा, ताहर सिंह, देवेन्द्र सिंह, कृपाल सिंह एसडीएम रोहित बम्होरे, एसडीओपी सुमीत केरकट्टा, जनपद सीईओ संजय सिंह, जिला शिक्षा अधिकारी अखिलेश पाठक सहित समस्त अधिकारी, वरिष्ठ जन, मातृशक्ति, छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।

*दुगाहाकलां में ये रहे उपस्थित* 👇🏻
     दुगाहाकलां में आयोजित कार्यक्रम में निरंजन सिंह दुगाहाखुर्द, नरेन्द्र सिंह चौधरी, सुरेन्द्र सिंह पतराज, रामाधार शर्मा सरपंच प्रतिनिधि, कौशल सिंह, सुरेन्द्र सिंह झोलसी, प्रकाश सिंह, रामगुलाम सिंह, मंगल सिंह, अजेन्द्र सिंह, खुशाल साहू, मोहन सिंह राजपूत, भैयाराम सिंह, शेर सिंह राजपूत, जशवंत सिंह, सौरभी सिंह पलौआ, गोलू राय, भानूप्रताप दुगाहा, मोहन सिंह पल्लुआ, अक्ष्क्षय जैन, संजय शर्मा, लाखन सिंह, सौरभ सिंह, सोनू सिंह, राघवेन्द्र सिंह, भगत सिंह, मुरली कुशवाहा प्रमुख रूप से उपस्थित थे।


Share:

SAGAR: पुल से टकराकर बाइक गिरी 30 फुट नीचे : एक की मौत,एक घायल

SAGAR: पुल से टकराकर बाइक गिरी 30 फुट नीचे : एक की मौत,एक घायल

तीनबत्ती न्यूज : 22 जुलाई ,2023
सागर। सागर जिले  के देवरी में तेज रफ्तार से आ रही बाइक पुल 'की रैलिंग से टकराकर नीचे गिर गई। इस घटना में बाइक सवार एक बुजुर्ग की मौत हो गई। वहीं एक युवक गंभीर रूप घायल हो गया। जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच शुरू की है।


बाइक से जा रहे थे दो  लोग

देवरी पुलिस के मुताबिक पुरुषोत्तम पटेल उम्र 72 साल निवासी बाजार वार्ड और इमरान खान निवासी देवरी बाइक से जा रहे थे। तभी उनकी तेज रफ्तार बाइक अचानक अनियंत्रित हुई और पुल की रैलिंग से टकराते हुए करीब 30 फीट नीचे जा गिरी। घटना में पुल से गिरने में आई गंभीर चोटों के कारण पुरुषोत्तम की मौत हो गई। 


वहीं बाइक चालक इमरान गंभीर घायल हुआ। घटना देख मौके पर लोगों की भीड़ लग गई। सूचना पर पुलिस पहुंची और घायलों को अस्पताल पहुंचाया। जहां चेकअप के बाद डॉक्टर ने पुरुषोत्तम को मृत घोषित कर दिया। घायल इमरान का इलाज चल रहा है। मामले में देवरी थाना पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच में लिया है।





Share:

दमोह जिला पंचायत उपाध्यक्ष ने कमलनाथ के समक्ष कांग्रेस में शामिल▪️सेकडो वाहन से पहुंचे समर्थक

दमोह जिला पंचायत उपाध्यक्ष ने कमलनाथ के समक्ष कांग्रेस में शामिल

▪️सेकडो वाहन से पहुंचे समर्थक

तीनबत्ती न्यूज :22 जुलाई ,2023
भोपाल: विधानसभा चुनावों के आते ही 
दलों में व्वाजाही बढ़ गई है। आज भोपाल में दमोह जिला पंचायत उपाध्यक्ष मंजू कटारे ने पति धर्मेंद्र कटारे के साथ कांग्रेस की सदस्यता ली। धर्मेन्द्र कटारे हजारों समर्थकों के साथ भोपाल में पीसीसी चीफ  कमलनाथ के समक्ष कांग्रेस में शामिल हुए। सेकडो वाहनों के काफिले के साथ वे दमोह से भोपाल पहुंचे। उनके साथ बटियागढ़ जनपद पंचायत के अध्यक्ष मंगल कुशवाहा सहित 5 जनपद पंचायत सदस्यों, और कई सरपंचों ने भी कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की।।


धर्मेन्द्र कटारे दमोह की पथरिया विधानसभा से कांग्रेस के टिकट की दावेदारी करेंगे। इस दौरान पीसीसी में पूर्व गृह मंत्री बाला बच्चन, कांग्रेस संगठन प्रभारी राजीव सिंह, चंद्रप्रभाष शेखर, विधायक अजय टंडन,चंद्रप्रभाष शेखर, विधायक अजय टंडन मौजूद रहे।


पार्टी कहेगी तो लडूंगा चुनाव :कटारे

कांग्रेस कार्यालय में  धर्मेंद्र कटारे ने मीडिया से कहा मैं कमलनाथ की विचारधारा से प्रभावित होकर कांग्रेस में शामिल हो रहा हूं। दमोह जिले के कई जनप्रतिनिधि आज कांग्रेस की सदस्यता ले रहे हैं आने वाले समय में हम कमलनाथ को मुख्यमंत्री बनाने के लिए काम करेंगे। विधानसभा चुनाव लड़ने के सवाल पर धर्मेंद्र कटारे ने कहा चुनाव लड़ने लड़ाने का काम पार्टी नेतृत्व को करना है। पार्टी जो निर्णय लेगी हम उसके अनुसार काम करेंगे।


दमोह की चारों सीटें कांग्रेस जीतेगी :अजय टंडन

इस मौके पर  दमोह के कांग्रेस विधायक अजय टंडन ने कहा- दमोह में वर्तमान में दो सीटें भाजपा के पास हैं एक बीएसपी और एक दमोह सीट पर कांग्रेस के विधायक हैं। इस बार दमोह की चारों सीटों पर कांग्रेस जीतेगी। धर्मेन्द्र कटारे की पत्नी जिला पंचायत की उपाध्यक्ष हैं। पथरिया सीट कई बार से हम लोग हारते आ रहे हैं। हम लोग प्रयास कर रहे हैं कि यह सीट हम जीतें।



Share:

अतिथि शिक्षकों और आशा बहनों का सम्मेलन शीघ्र: सीएम शिवराज सिंह▪️गाडरवारा में बनेगा दाल एक्सपोर्ट क्लस्टर▪️ मुख्यमंत्री गाडरवारा, नरसिंहपुर में विकास पर्व में शामिल हुए

अतिथि शिक्षकों और आशा बहनों का सम्मेलन शीघ्र:सीएम शिवराज सिंह

▪️गाडरवारा में बनेगा दाल एक्सपोर्ट क्लस्टर
▪️ मुख्यमंत्री गाडरवारा, नरसिंहपुर में विकास पर्व में शामिल हुए



भोपाल : 21 जुलाई ,2023:मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि मैं प्रदेश में हर व्यक्ति की जिंदगी बेहतर बनाने के लिये प्राण-प्रण से प्रयास कर रहा हूँ। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी भारत के लिये भगवान का वरदान हैं। उन्होंने पूरी दुनिया में भारत का मान-सम्मान और प्रतिष्ठा बढ़ाई है। आज चारों ओर विकास और जन-कल्याण के कार्य हो रहे हैं। एक परिवार की तरह सरकार चल रही है, जिसमें हर सदस्य का पूरा ध्यान रखा जाता है। समाज के हर वर्ग के कल्याण के लिये कार्य किये जा रहे हैं। हर शासकीय कर्मचारी की बेहतरी का ध्यान रखा जा रहा है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि आँगनवाड़ी कार्यकर्ताओं के साथ ही सहायिकाओं का भी मानदेय बढ़ाया गया है। शीघ्र ही अतिथि शिक्षकों और आशा बहनों की समस्याओं के समाधान के लिये भी सम्मेलन बुलाया जायेगा। रसोइया बहनों का भी ध्यान रखा जायेगा।
____________
बहन ललिता के घर पहुँच कर चाय पी ,मकान के लिये 2.5 लाख की सहायता दी

मुख्यमंत्री श्री चौहान गाडरवारा में जनदर्शन के दौरान विवेकानंद वार्ड निवासी श्रीमती ललिता बाई के घर पहुँचे। चर्चा में श्रीमती ललिता ने बताया कि उनके पति और बड़े बेटे की मृत्यु हो चुकी है। घर कच्चा है और परिवार की आर्थिक स्थिति भी ठीक नहीं है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने उन्हें घर बनाने के लिये तत्काल ढाई लाख की सहायता राशि का चेक सौंपा। श्रीमती ललिता बाई ने कहा कि "आज भैया शिवराज ने मुझे जो स्नेह दिया है, वह मैं कभी भी भूल नहीं सकती।'' उन्होंने श्री चौहान को आत्मीयता से चाय पिलाई। बहन का अपने प्रति स्नेह देख मुख्यमंत्री श्री चौहान भाव-विभोर हो गये।
_____________


नेत्रहीन बालिका से मिले

जन-दर्शन के दौरान मुख्यमंत्री श्री चौहान निरंजन वार्ड में नेत्रहीन बालिका संतोष मेहरा से मिले। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने उसे स्वेच्छानुदान से 50 हजार रूपये की राशि प्रदान की और अधिकारियों को निर्देश दिये कि उसकी आँखों की जाँच करवा कर हर संभव इलाज कराया जाये। वे श्रीमती सरस्वती सोनझरिया और अन्य बहनों से भी मिले। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने उन्हें आश्वस्त किया कि उनकी जो भी समस्या होगी उसका त्वरित निराकरण किया जायेगा।
_________


मुख्यमंत्री श्री चौहान आज गाडरवारा, नरसिंहपुर में विकास पर्व में शामिल हुए। उन्होंने विकास कार्यों का लोकार्पण किया और बहनों के साथ संवाद किया। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने 4434 करोड़ से अधिक की शक्कर-पेंच लिंक परियोजना के भूमि-पूजन सहित कुल 4825 करोड़ रूपये से अधिक के विकास कार्यों का लोकार्पण/भूमि-पूजन किया। इनमें 4796 करोड़ 56 लाख के भूमि-पूजन और 28 करोड़ 45 लाख रूपये के कार्यों का लोकार्पण किया गया। मुख्यमंत्री ने विभिन्न योजनाओं के हितग्राहियों को हितलाभ भी वितरित किया। शुभारंभ कन्या-पूजन से किया गया।


 मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि प्रदेश में बुनियादी सुविधाओं, सड़क, बिजली, पानी, सिंचाई का निरंतर विस्तार किया जा रहा है। आज प्रदेश में गुणवत्तायुक्त सड़कें, निरंतर बिजली आपूर्ति, स्वच्छ पेयजल और बड़े क्षेत्र में सिंचाई सुविधाएँ हैं। हर घर नल से जल और हर खेत को सिंचाई का पानी दिये जाने के लिये निरंतर प्रयास किये जा रहे हैं। नरसिंहपुर क्षेत्र में ही 10 हजार करोड़ की सिंचाई परियोजनाओं पर हुँचेगा। सिंचाई के विस्तार से नरसिंहपुर एवं आसपास का क्षेत्र कृषि के मामले में पंजाब और हरियाणा जैसा हो जाये।मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि गाडरवारा में दाल एक्सपोर्ट क्लस्टर बनाया जाएगा। गाडरवारा की दाल प्रसिद्ध हैं, यहाँ दाल एक्सपोर्ट क्लस्टर बनने से किसान बंधु और व्यापारी दोनों ही लाभान्वित होंगे। क्षेत्र की अर्थ-व्यवस्था में सकारात्मक परिवर्तन आएगा। मुख्यमंत्री ने सालेचौका में महाविद्यालय प्रारंभ करने, बरमान के शासकीय हाईस्कूल के उन्नयन, गाडरवारा में 300 बिस्तर के अस्पताल के निर्माण और चीचली, मढ़ेसुर और देवगढ़ में सड़क निर्माण की घोषणा की। नगर पंचायत एवं नगरपालिका गाडरवारा के विकास के लिये भी पर्याप्त राशि भी स्वीकृत की जायेगी।



मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि पूर्व सरकार ने संबल, तीर्थ-दर्शन, प्रधानमंत्री आवास योजना सहित किसानों के कल्याण की योजनाएँ बंद कर दी थीं। जब मेरी मजदूर बहनें प्रसूति के समय नवजात बच्चों को कार्य पर साथ ले जाती थीं, तो मुझे बहुत दुख होता था। मुझे लगता था कि इन्हें भी आराम मिलना चाहिये। इसलिये सरकार ने प्रसूति सहायता योजना चालू की, जिसमें बहनों को बच्चे के जन्म से पहले 4 हजार रूपये और बाद में 12 हजार रूपये प्रदान किये जाते हैं। पुरानी सरकार द्वारा बंद की गई सभी योजनाओं को पुन: चालू किया गया है।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि प्रदेश के मेधावी विद्यार्थियों को लेपटॉप प्रदान किए जा रहे हैं। उन्हें उच्च शिक्षा के लिए फीस और टॉपर्स को स्कूटी भी प्रदान की जा रही है। कक्षा 6 और 9 के विद्यार्थियों को अन्य गाँव के विद्यालय जाने पर साइकिल के लिए राशि दी जा रही है। किसानों को शून्य प्रतिशत ब्याज पर ऋण और किसान सम्मान निधि योजना में प्रतिवर्ष 12 हजार रूपए की राशि दी जा रही है।


विभिन्न योजनाओं में हितलाभ वितरण

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना में नए प्रकरणों में लाड़ली बहनों को स्वीकृति-पत्र प्रदान किए। साथ ही रसोइया बहनों को भी हित लाभ दिए गए। राज्य ग्रामीण आजीविका की बहनों को सम्मानित किया गया। मुख्यमंत्री आवासीय भू-अधिकार योजना के अंतर्गत पट्टे भी वितरित किए गए।

जिले के प्रभारी और प्रदेश के वन मंत्री डॉ. कुँवर विजय शाह, सांसद श्री राव उदय प्रताप सिंह, राज्यसभा सदस्य श्री कैलाश सोनी, विधायक श्री जालम सिंह पटेल, जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती ज्योति काकोडिया, अन्य जन-प्रतिनिधि, बड़ी संख्या में लाड़ली बहनें और जन-समुदाय उपस्थित था।

विकास पर्व के दौरान आज नरसिंहपुर जिले के गाडरवारा में मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के आत्मीय स्वागत एवं अभिनंदन के लिए रोड-शो में अपार जन-समूह उमड़ा। मुख्यमंत्री फ्रीडम मोटर्स के सामने से पलोहा तिगड्डा, महाकाल तिगड्डा, बोदरी चौराहा से होते हुए कार्यक्रम स्थल कृषि उपज मंडी पहुँचे। लाड़ली बहनों, लाड़ली लक्ष्मियों के साथ सभी लोग हर तरफ से भैया जी, मामा जी की नारों के साथ मुख्यमंत्री श्री चौहान पर पुष्प-वर्षा कर रहे थे। इस दौरान हुई बारिश में भी लोगों का उत्साह कम नहीं हुआ, वे बढ़-चढ़कर रोड-शो में हिस्सेदारी करते रहे।



मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि भाई-बहन और परिवार के मिलने के अवसर पर इंद्रदेव भी प्रसन्न होकर वर्षा कर रहे हैं। आज मैं भी वर्षा से भीगा, भांजे-भांजियाँ भीगे और सभी ने भीगते हुए रोड शो में अपार उत्साह से भाग लिया। जनता के प्यार और विश्वास से अभिभूत मुख्यमंत्री श्री चौहान ने अभिवादन स्वीकार किया। लोगों ने घर की छत और बालकनियों से भी मुख्यमंत्री पर पुष्प-वर्षा कर स्नेह बरसाया। लगभग 2 घंटे चले रोड शो में बच्चे, महिलाएँ, युवा से लेकर बुजुर्ग तक शामिल हुए। लाड़ली बहनों ने भी हाथों में 'धन्यवाद भैया' की तख्ती लेकर मुख्यमंत्री के प्रति अपना स्नेह दिखाया। नगर वासियों ने बाजे-गाजे के साथ आरंभ से लेकर कार्यक्रम स्थल तक अपनी मौजूदगी दिखाई।

रोड शो में लोकसभा सांसद श्री राव उदय प्रताप सिंह, विधायक श्री जालम सिंह पटेल, श्री अभिलाष मिश्रा सहित अन्य जन-प्रतिनिधि और विशाल जन-समूह मौजूद रहा।


Share:

नॉन इंटरलॉकिंग कार्य के चलते विंध्याचल एक्सप्रेस ,भोपाल बिलासपुर एक्सप्रेस सहित 4 रेलगाडियां रद्द: गोंडवाना बांदकपुर पर नहीं रुकेगी

नॉन इंटरलॉकिंग कार्य के चलते विंध्याचल एक्सप्रेस ,भोपाल बिलासपुर एक्सप्रेस सहित 4 रेलगाडियां रद्द:  गोंडवाना बांदकपुर पर नहीं रुकेगी

तीनबत्ती न्यूज : 21 जुलाई ,203
सागर। पश्चिम मध्य रेल के कटनी-बीना रेलखंड पर थर्ड रेललाइन को बांदकपुर रेलवे स्टेशन से जोडऩे हेतु दिनांक 22 जुलाई से 29 जुलाई 2023 तक  प्री एनआई/नॉन इंटरलॉकिंग कार्य किया जाना रहा है। इसके चलते कुछ रेलगाडिय़ों को निरस्त एवं जबलपुर-निजामुद्दीन-जबलपुर सुपरफास्ट गोंडवाना एक्सप्रेस का बांदकपुर रेलवे स्टेशन पर अस्थाई तौर पर ठहराव स्थगित किया गया है.कटनी - बीना रेल खंड में रेल लाइन की थर्ड लाइन के तहत प्रीनॉन / नॉन इंटरलॉकिंग कार्य के चलते कुछ ट्रेनों को रद्द किया गया है। इनमें इटारसी- भोपाल, भोपाल-इटारसी विंध्याचल एक्सप्रेस को भी रद्द किया है।


निरस्त होने वाली गाड़ियां

1- गाड़ी संख्या 11271 इटारसी-भोपाल विंध्याचल एक्सप्रेस दिनांक 26 से 28 जुलाई तक तथा गाड़ी संख्या 11272 भोपाल - इटारसी विंध्याचल एक्सप्रेस दिनांक 27 से 29 जुलाई तक अपने प्रारंभिक स्टेशन से निरस्त रहेगी।


2- गाड़ी संख्या 11601/11602 बीना - कटनी - बीना एक्सप्रेस मेमू ट्रेन दिनांक 27 से 29 जुलाई तक दोनों दिशाओं में अपने प्रारंभिक स्टेशन से निरस्त रहेगी।

3- गाड़ी संख्या 06603/06604 बीना-कटनी मुड़वारा-बीना एक्सप्रेस मेमू ट्रेन 27 से 29 जुलाई तक दोनों दिशाओं में अपने प्रारंभिक स्टेशन से निरस्त रहेगी।


4- गाड़ी संख्या 18236 बिलासपुर-भोपाल एक्सप्रेस 25 से 28 जुलाई तक तथा गाड़ी संख्या 18235 भोपाल-बिलासपुर एक्सप्रेस 27 से 30 जुलाई तक अपने प्रारंभिक स्टेशन से निरस्त रहेगी।


बांदकपुर रेलवे स्टेशन पर ठहराव स्थगित

गाड़ी संख्या 22181 जबलपुर-हजरत निजामुद्दीन सुपरफास्ट गोंडवाना एक्सप्रेस दिनांक 27.07.2023 से 29.07.2023 तक तथा गाड़ी संख्या 22182 हजरत निजामुद्दीन-जबलपुर सुपरफास्ट गोंडवाना एक्सप्रेस दिनांक 26.07.2023 से 28.07.2023 तक अपने प्रारंभिक स्टेशन से चलने वाली ट्रेनों का बांदकपुर रेलवे स्टेशन पर दिनांक 27.07.2023, 28.07.2023 एवं 29.07.2023 को अस्थाई तौर पर ठहराव स्थगित किया गया है.



____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________

Share:

आगासिर्स, बिदवासन व सेवन में 5 करोड़ के भूमिपूजन व लोकार्पण किए मंत्री भूपेंद्र सिंह ने▪️लोगों ने भाजपा की सदस्यता ली

आगासिर्स, बिदवासन व सेवन में 5 करोड़ के भूमिपूजन व लोकार्पण किए मंत्री भूपेंद्र सिंह ने

▪️लोगों ने भाजपा की सदस्यता ली

तीनबत्ती न्यूज :21 जुलाई ,2023
बांदरी। नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने नगरपरिषद बांदरी के वार्ड 9 आगासिर्स व मूड़री में 3 करोड़ की लागत से विभिन्न सीसी रोड व नाली निर्माण कार्यों का भूमिपूजन किया। इस अवसर पर मंत्री श्री सिंह ने आगासिर्स में भगवान श्री राधाकृष्ण जी का भव्य मंदिर निर्माण, शादी विवाह व सामाजिक आयोजनों के लिए बड़ा सामुदायिक भवन और खेल मैदान बनाने के नये कार्य स्वीकृत किए। साथ ही पीए आवास हितग्राहियों के खातों में 3.18 करोड़ की राशि सिंगल क्लिक से अंतरित की।

मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने ग्राम सेवन में 44 लाख की लागत से बने उपस्वास्थ्य केंद्र का लोकार्पण किया। उन्होंने यहां देवी जी का मंदिर निर्माण, बाउंड्री वॉल, 19.5 लाख की लागत से अमृत सरोवर तालाब निर्माण, सीसी रोड का लोकार्पण व भूमिपूजन किया। उन्होंने कहा कि विगत 5 साल में सर्वाधिक विकास कार्य सेवन ग्राम पंचायत में हुए हैं।

भूमिपूजन समारोह को संबोधित करते हुए मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि जात पात की बातें सिर्फ चुनाव के समय होती हैं ,जीवन में तो विकास से ही समृद्धि आती है जात पात से नहीं। उन्होंने कहा कि आपने विकास के आधार पर वोट देने का काम नहीं किया तो नुकसान आपका ही होता है। जीवन में आप ही पिछड़ जाते हैं। उप्र इसका सबसे बड़ा उदाहरण है जहां जातिवाद की राजनीति हावी थी लेकिन अब वहां के लोग योगी जी के विकास को ही वोट देते हैं। उन्होंने कहा कि सात सालों में खुरई में जितना विकास हुआ उसकी चर्चा जिले और प्रदेश में होती है।

अपने संबोधन में मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि बांदरी नगर परिषद बनने से आगासिर्स सहित पूरे 15 वार्डों के विकास का मार्ग प्रशस्त हुआ है। उन्होंने बताया कि ग्राम पंचायत होने पर आगासिर्स और बादरी जैसी पंचायतों में सिर्फ तीन लोगों का स्टाफ होता था और सालाना बजट ही सिर्फ 10 लाख से एक करोड़ तक का होता था। उन्होंने बताया कि आज नगर परिषद बांदरी में 195 कर्मचारी, 46 मशीनें व वाहन हैं और 227 करोड़ के काम हो चुके हैं व हो रहे हैं। उन्होंने बताया कि आगासिर्स में 9.87 करोड़ की लागत से 395 पीएम आवास स्वीकृत हुए हैं। यहां की 384 लाडली बहनों के खातों में 3.84 लाख हर महीने डाले जा रहे हैं। मंत्री श्री सिंह ने सभी तीनों सभाओं में उपस्थित जनसमुदाय को केंद्र व राज्य की जनकल्याणकारी विभिन्न योजनाओं को विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने 25 जुलाई से लाडली बहना योजना के फार्म फिर से भरे जाने की जानकारी देते हुए बताया कि अब 21 से 60 साल तक की बहनें भी फार्म भर सकती हैं। उन्होंने बताया कि कल विधानसभा क्षेत्र के 75 प्रतिशत  अंक लाने वाले 104 विद्यार्थियों के खातों में लैपटाप खरीदने 25-25 हजार की राशि डाल दी गई है। मंत्री श्री सिंह ने आगासिर्स की विनीता यादव को सांप के काटे जाने से हुई मृत्यु के कारण संबल योजना के तहत 4 लाख रुपए प्रदान किए।

सीएम राइज बांदरी की प्राइमरी कक्षाएं बस स्टैंड के कक्षों में शिफ्ट करने निर्देश दिए

नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने बांदरी  कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में संचालित सीएम राईज स्कूल का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया और कामकाज से प्रसन्नता व्यक्त की। मंत्री श्री सिंह ने इस दौरान अधिकारियों को निर्देश दिए कि जब तक 38 करोड़ की लागत से चल रहा सीएम राइज स्कूल भवन बन कर पूरा नहीं होता तब तक सीएम राइज स्कूल की नर्सरी से लेकर पांचवीं तक की कक्षाएं बांदरी स्थित रानी अवंती बाई बसस्टैंड के रिक्त पड़े हाल व कक्षों में संचालित होंगी। मंत्री श्री सिंह ने वर्तमान सीएम राइज कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के परिसर को सीसी करने व बाजू की सड़क पर पुलिया बनाने के निर्देश दिए।

सीएम राइज स्कूल के निरीक्षण के दौरान मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने प्रायमरी के विद्यार्थियों से विभिन्न शैक्षणिक प्रश्न पूछ कर उनके शिक्षण स्तर का परीक्षण किया। उन्होंने सवाल किया कि यह सीएम राइज स्कूल किसने बनवाया है तो कई बच्चों ने जवाब में बताया कि यह मंत्री भूपेंद्र भैया ने बनवाया है। कक्षा एक से आठ तक के प्रभारी शिक्षक गजेन्द्र सिंह ने नर्सरी कक्षा में पढ़ाई के नये तरीकों से मंत्री श्री सिंह को अवगत कराया। इन कक्षाओं में स्मार्ट कलासेस के लिए बड़ी टीवी स्क्रीन, आधुनिक फर्नीचर, लर्न एंड प्ले के पर्याप्त उपकरण, पंखे और स्वच्छता देख कर मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने व्यवस्थाओं की प्रशंसा की। उन्होंने आगासिर्स में अपने संबोधन में उपस्थित जनसमुदाय को सीएम राइज स्कूल की सुविधाओं की विस्तार से जानकारी दी और बताया कि आगासिर्स और मूड़री के बच्चे भी सीएम राइज में पढ़ सकते हैं, उनके लिए स्कूल की बसें लेने और छोड़ने आएंगी जिसका कोई पैसा नहीं लिया जाएगा। प्राचार्य हमीर सिंह ने मंच से जानकारी दी कि बांदरी सीएम राइज स्कूल में विभिन्न विषयों के 45 शिक्षक हैं जिनमें संगीत, गायन, खेल प्रशिक्षक, प्रयोगशाला स्टाफ भी है।

मंत्री श्री सिंह ने आगासिर्स, मूड़री, बिदवासन व सेवन में नये कार्य स्वीकृत किए

आगासिर्स में सभा के पश्चात मंत्री श्री सिंह वार्ड के मूड़री ग्राम में रुके और स्थानीय जनता से भेंट की। यहां मंत्री श्री सिंह ने स्कूल की बाउंड्री वॉल व क्षतिग्रस्त स्कूल की मरम्मत, सामुदायिक भवन निर्माण व पट्टों के दुरुस्तीकरण के कार्य स्वीकृत किए। ग्राम बिदवासन में मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने 50 लाख के हितग्राही मूलक निर्माण कार्यों का लोकार्पण किया।  संबोधन के दौरान मंत्री श्री सिंह ने बिदवासन में हनुमान जी मंदिर के जीर्णोद्धार के लिए 10 लाख रुपए, हाईस्कूल, आंगनबाड़ी, 65 एचपी की डीपी और शंकर जी मंदिर के लिए 1 लाख रुपए स्वीकृत किए।

बिदवासन ग्राम के 40 प्रमुख लोगों ने भाजपा की सदस्यता ली

बांदरी अंतर्गत बिदवासन में नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह के समक्ष दो अलग अलग स्थानों पर 40 प्रमुख लोगों ने भाजपा की सदस्यता ली मंत्री श्री सिंह ने सभी का पार्टी में स्वागत किया। सदस्यता लेने वालों में सदस्यता लेने वालो में ग्राम विद्वासन के राजकुमार यादव, गोविंद यादव, बल्लू यादव, राजा यादव, संदीप यादव, कमल सिंह, रामबाबू यादव, रूपसींग यादव, अरविंद यादव, चनद्रभान यादव, शालकराम

 यादव, लाल साहब यादव, सुरेन्द्र यादव, राममिलन यादव, हरिओम यादव, अंकित यादव, राज यादव, योगेश जैन, श्रीकांत यादव, मोहन यादव, अवदेश यादव, सचिन यादव, संदीप यादव, ओम प्रकाश, देवराज यादव, रजमेश यादव, छोटेराजा यादव, हिमांशु जैन, ओमप्रकाश यादव, अमित यादव, रामप्रकाश यादव, श्री ओम, दुर्ग सिंह चढ़ार, संजू यादव, बलराम चढ़ार, अनुज यादव, गब्बर यादव, योगेश जैन, सोमपाल आदिवासी, अभिषेक आदिवासी, रमेश आदिवासी, लक्ष्मीकांत आदिवासी, रीराम आदिवासी, इन्द्रपाल शामिल हैं।

ये रहे उपस्थित

कार्यक्रम में भाजपा मंडल अध्यक्ष पप्पू मुकद्दम, नगर परिषद अध्यक्ष श्रीमती सुधा विश्वनाथ सिंह लोधी, विधानसभा प्रभारी आजाद यादव, महिला मोर्चा अध्यक्ष श्रीमती लक्ष्मी लोधी, रोशन सिंह लंबरदार, चंद्रभान सिंह यादव, भरत पाठक, राजेश पाठक, तुलसीराम यादव, बंटी पिठौरिया, देवीदयाल कुशवाहा, सुरेंद्र सिंह, चंद्रिका प्रसाद पाराशर, अभय सिंह, तुलसीराम लोधी, अमर सिंह लोधी, जगत सिंह, सेवन से हरीसिंह यादव, मोहन सिंह राजपूत, सीताराम यादव, सेवाराम यादव, फूल सिंह कुशवाहा, दामोदर अहिरवार, वीर सिंह यादव, संतोष यादव, लक्ष्मीकांत यादव, पुष्पेन्द्र यादव, अजीत सिंह चीलपहाड़ी, पप्पू यादव, रमेश कुशवाहा, खुरई से बलराम यादव, देशराज यादव, मुकेश जैन, नरेश जैन, संतोष जैन, पुष्पेंद्र यादव, शारदा लोधी, सुरेंद्र लोधी, महेश पाराशर, राजकुमार यादव, हल्कई आदिवासी, तिजई अहिरवार, भूरे अहिरवार, करण सींग यादव, रामभजन चढ़ार सरपंच, एसडीएम मालथौन, एसडीओपी सुमीत केरकट्टा, जनपद सीईओ संजय सिंह सहित सभी अधिकारी गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

Share:

SAGAR: दिन- दहाड़े मेनेजर की किडनैपिंग कर डकैती डालने वाले 7 आरोपी गिरफ्तार : 61 लाख का सामान बरामद ▪️महंगे शौक पूरा करने की वारदात

SAGAR: दिन- दहाड़े मेनेजर की किडनैपिंग कर डकैती डालने वाले  7 आरोपी गिरफ्तार : 61 लाख का सामान बरामद 

▪️महंगे शौक पूरा करने की वारदात

तीनबत्ती न्यूज : 21 जुलाई 2023
सागर। सागर के मकरोनिया थाना क्षेत्र में सोसायटी प्रबंधक का अपहरण कर डकैती डालने वाले 7 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों ने पूछताछ में अपना जुर्म कबूल लिया है। आरोपी अपने शौक पूरे करने और लग्जरी लाइफस्टाइल जीने के लिए वारदात किया करते थे। मामले में पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है। एसपी अभिषेक तिवारी ने आज मीडिया के सामने वारदात का खुलासा किया। 


जारी प्रेस नोट के मुताबिक 25 मई 23 को फरियादी अशोक कुमार अहिरवार नि. मकरोनिया सागर कंपनी मैंनेजर एल.जे.सी.सी. कंपनी  दोपहर करीबन 02.30 बजे ऑफिस जाते समय कठवा पुल के पास मकरोनिया क्षेत्र में अज्ञात आरोपियों द्वारा फरियादी की कार को रोक कर उसी की कार में जबरन घुसकर फरियादी को पिस्टल अड़ाकर किडनेप कर  लिया। करीब 06 -07 घण्टे अपने कब्जे में रखकर मारपीट कर एवं पिस्टल व धारदार हथियार से डरा धमका कर फरियादी की सोने की चैन, ब्रेसलेट छीनकर व नगदी एवं ए.टी.एम. निकासी से कुल कीमती 9,51,000/- रूपये की डकैती की।

आरोपियों ने  किसी को घटना की सूचना देने पर परिवार को खत्म कर देने की धमकी दी। इससे दहशत में आये फरियादी द्वारा घटना की सूचना पुलिस को तत्काल नही दी। बाद में आरोपियों द्वारा पुनः परेशान कर पैसे की मांग करने पर पीड़ित अशोक ने 19 जुलाई को  थाना पर रिपोर्ट की। घटना की तस्दीक उपरान्त घटना सही पाये जाने पर फरियादी की रिपोर्ट पर थाना मकरोनिया में धारा 364-A, 365, 395, 397, 294, 506, 341, 323 IPC 3(1)द, 3(1)ध,  3(2)(V),  3(2)(V-A)  SC-ST ACT. का मामला पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। 


मकरोनिया नगरीय क्षेत्र में दिन - दहाड़े डकैती जैसी वारदात को गंभीरता से लेते हुये सूचना बरिष्ठ अधिकारियों को दी गई। पुलिस अधीक्षक अभिषेक तिवारी के निर्देशन में एवं अति. पुलिस अधीक्षक विक्रम सिंह कुशवाहा एवं नगर पुलिस अधीक्षक मकरोनिया श्री शेखर दुवे के मार्गदर्शन में थाना सिविल लाईन प्रभारी उनि. उमेश यादव एवं थाना मकरोनिया प्रभारी शिवम दुबे के नेतृत्व में  पृथक - पृथक पुलिस टीम गठित की गई । 


सीसीटीवी कैमरे खंगाले

घटना स्थल के आस पास लगे सी.सी.टी.व्ही. कैमरो, ए.टी.एम. कैमरो की सीसीटीव्ही फुटेज एवं बैंक कर्मिया द्वारा प्रदत्त महत्वपूर्ण जानकारी एवं  तकनीकी पद्धिती की मदद एवं तकनीकी साक्ष्य को एकत्रित कर व मुखविर तंत्र सक्रिय करते हुये प्रकरण के नामजद आरोपी अनिकेत पटेल को गोपालगंज से पकड़ा और पूछताछ की । उसकी निशांदेही पर प्रकरण के अन्य आरोपी अभिषेक अहिरवार को गौर नगर मकरोनिया, आरोपी धवन सींग को डी.डी. नगर पुरानी टंकी के पास से, आरोपी अजय उर्फ दीपेन्द्र ठाकुर को जी.ए.डी. कालोनी गोपालगंज से, आरोपी सुखदेव मिश्रा को सदभावना नगर मकरोनिया से, आरोपी अरबिंद मिश्रा को पटेल मार्केट नेहा नगर से, आरोपी आशीष मिश्रा को मानस नगर मकरोनिया सागर से गिरफ्तार किया गया। 

लग्जरी लाइफ जीने करते थे वारदात

आरोपीगण ने पूछताछ पर स्वीकार किया कि अपने महंगे महंगे शौक को पूरा करने के लिये इस तरीके की वारदातों को अंजाम देते थे । आरोपगीण से अन्य वारदातों के संबंध मे पूछताछ की जा रही हैं। इनसे और मामले का खुलासा होने की संभावना है। 


पिस्टल सहित 61 लाख का सामान बरामद

आरोपियो के कब्जे से घटना में प्रयुक्त मशरूका चार फोर व्हीलर 02 स्कार्पियो काले रंग की, वेन्यु कार, रैन्युल्ट ट्राईबर कार, एक पिस्टल मय कारतूस, एक बटन दार चाकू, एक अपाचे मोटर साईकिल काले रंग की, एक स्कूटी,घटना में प्रयुक्त 06 मोबाईल, नगदी कुल 2,92,000 कुल मशरूका करीबन 61,00,000/- रूपये का बरामद किया गया है । आरोपीगण को न्यायालय पेश किया जाकर पीआर प्राप्त जा रहा हैं ।जिनसे बाद पूछताछ अन्य नगदी एंव सोने का मशरूका जप्ती की कार्यवाही की जावेगी । 


इनकी भूमिका रही सराहनीय

इस  कार्यवाही में शेखर दुबे नगर पुलिस अधीक्षक मकरोनिया, थाना प्रभारी सिविल लाईन उनि. उमेश यादव, थाना प्रभारी मकरोनिया उनि.शिवम दुवे, प्र.आर. सौरभ रैकवार, प्र.आर. बृजेश शर्मा, प्र.आर. जबाहर दुबे, आर. प्रिंस, आर. लवकुश, आर भानू प्रताप, प्रआर.  शिवकुमार दुबे, आर. लखन, आर. राहुल, आर. शिव शंकर सेन, बृजेश विश्वकर्मा, आर. हेमेंद्र सिंह,  म.आर.  रामदेवी, म.सै. रितु, म.सै. जयश्री दुबे की विशेष भूमिका रही।



____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________

Share:

Archive