बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

पेयजल सप्लाई हेतु शटडाउन अवधि में किये जा रहे सभी सुधार कार्य समय पर पूरे करें : कलेक्टर

स्वच्छ पेयजल सप्लाई हेतु शटडाउन अवधि में किये जा रहे सभी सुधार कार्य समय पर पूरे करें :  कलेक्टर

 
तीनबत्ती न्यूज : 06 जनवरी ,2024
सागर
: सागर शहर एवं मकरोनिया को स्वच्छ पेयजल आपूर्ति करने वाला राजघाट डेम सागर नगर निगम की अनमोल धरोहर है। नागरिकों की सुविधा के लिए यहां सभी प्रगतिरत सुधारकार्यों को समय पर पूरा करें और पंप हॉउस सहित इस स्थल को स्वच्छ साफ सुंदर स्थल के रूप में विकसित कर और बेहरत बनाएं। यह निर्देश शनिवार को कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने निगमायुक्त श्री चंद्र शेखर शुक्ला के साथ राजघाट डेम पहुंच कर प्रगतिरत कार्यों का निरीक्षण करने के दौरान दिए। उन्होंने कहा की सागर और मकरोनिया में नागरिकों को बेहतर गुणवत्ता का पेयजल नल के माध्यम से नित प्रतिदिन उपलब्ध कराना हमारी प्राथमिकता है। टाटा प्रोजेक्ट अंतर्गत सभी शेष छोटे-मोटे कार्यों को समय पर पूरा करें। उन्होंने पेयजल सप्लाई हेतु राजघाट सहित सागर में किए जा रहे कार्यों की बिंदुवार जानकारी ली। इंजीनियरों द्वारा बताया गया की राजघाट में रॉ वाटर पंप हाउस पर फ्लो मीटर एवं पाइप रिप्लेसमेंट, क्लियर वाटर पंप हॉउस पर नॉन रिटर्निंग स्लूज़ वाल्व एवं पाइप रिप्लेसमेंट आदि कार्यों को प्रमुखता से विभिन्न टीमें लगाकर किया जा रहा है इसके साथ ही विभिन्न पाइप लाइनों के लीकेज सुधार कार्य भी किए जा रहे हैं। कलेक्टर श्री आर्य ने इसके साथ ही राजघाट पर निर्माणधीन सोलर पॉवर प्लांट, निर्माणधीन बस स्टेण्ड, लाखा बंजारा झील के सौंदरीकरण कार्य आदि का निरीक्षण कर आवश्यक दिशा -निर्देश दिए।


स्वच्छ पेयजल सप्लाई हेतु शटडाउन अवधि में ये कार्य किये जा रहे।

रॉ वाटर पंप हाउस पर फ्लो मीटर एवं पाइप रिप्लेसमेंट, क्लियर वाटर पंप हॉउस पर नॉन रिटर्निंग स्लूज़ वाल्व एवं पाइप रिप्लेसमेंट का कार्य, फ़िल्टर प्लांट पर 400 एमएम साइज के वाल्वो का रिप्लेसमेंट एवं फिलटर हाउस चौनल की वॉटरप्रूफिंग, बीपी टैंक पर नये फ्लो मीटर लगाने का कार्य, भूतेश्वर रेलवे क्रासिंग के पास रेलवे की पुरानी पाइप का रिप्लेसमेंट एवं नये पाइप से जोड़ने का कार्य, करीला टंकी के स्कवेर लाइन के लीकेज को सुधारने हेतु नये पाइप की फिटिंग एवं स्कवेर लाइन वाल्व रिप्लेसमेंट का कार्य तथा टंकी की क्लीनिंग एवं वॉटरप्रूफिंग का कार्य किया जा रहा है। क्लियर वाटर पंप हाउस के पंप की फ्लेज़ के लीकेज समाप्ति कार्य, 500 एमएम के नॉन रिटर्निंग वाल्व को बदलने का कार्य,पंप हाउस के अंदर 1000 एमएम के पाइप लीकेज सुधार कार्य, राजघाट रोड पर 900 एमएम पीएससी पाइप लाइन के लीकेज को सुधरने का कार्य, राजघाट रोड पर पारस विद्या विहार स्कूल के सामने एयर वाल्व के लीकेज सुधार का कार्य, काकागंज वार्ड मरघटा रोड पर लीकेज सुधार का कार्य आदि।


राजघाट के पास स्थापित किये जा रहे सोलर पावर प्लांट से 3 करोड़ रूपये सालाना बिजली बचत होगी

राजघाट डेम के पास ही सागर स्मार्ट सिटी लिमिटेड द्वारा नवकरणीय ऊर्जा विभाग के माध्यम से लगभग 4 एकड़ भू-भाग पर 1 मेगावॉट क्षमता के सोलर पॉवर प्लांट की स्थापना हेतु स्ट्रक्चर निर्माण कार्य किया गया है। इस स्ट्रक्टचर पर दो हिस्सों में सोलर पैनल लगाने का कार्य किया जायेगा। इसके साथ ही केबलिंग एवं राजघाट के पास बने विद्युत सब स्टेशन से जोड़ने का कार्य प्रगतिरत है। इस सोलर प्लांट के संचालित होने से राजघाट पर मोटरों व अन्य मशीनों के संचालन हेतु होने वाली विद्युत खपत के बड़े हिस्से की आपूर्ति की जा सकेगी और लगभग प्रति माह 25 हजार रूपये के हिसाब से सालाना 3 करोड़ रूपये बिजली की बचत होगी।
निरीक्षण के दौरान नगर निगम के अधिकारी, सागर स्मार्ट सिटी के अधिकारी सहित निर्माण एजेंसी के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।


Share:

अनप्लग्ड सीजन की लांचिंग, सागर और आसपास के 52 कलाकारों का हुनर आएगा सामने, हरेक शनिवार गाना होगा लांच▪️रावन फिल्म्स और शिवा एक्स म्यूजिक प्रोडक्शन की प्रस्तुति

अनप्लग्ड सीजन की लांचिंग, सागर और आसपास के 52 कलाकारों का हुनर आएगा सामने, हरेक शनिवार गाना होगा लांच

▪️रावन फिल्म्स और शिवा एक्स म्यूजिक प्रोडक्शन की प्रस्तुति

तीनबत्ती न्यूज : 06 जनवरी,2024
सागर। :  रावन फिल्म्स और शिवा एक्स म्यूजिक प्रोडक्शन के बैनर तले आयोजित ऑनलाइन कार्यक्रम Unplugged Sessions की लांचिंग शनिवार को सागर नगर के होटल सागर इन में हुई। इसकी सह संचालक संस्था सिद्धार्थ सितार है। लांचिंग के दौरान बताया गया कि कार्यक्रम में सागर व सागर के आसपास के क्षेत्रों से 52 गायकों को अपना हुनर दिखाने का मौका दिया गया है। इस कार्यक्रम की खास बात ये है कि वर्ष 2024 के 52 हफ्तों में 52 सीजन होंगे जो यूट्यूब चैनल शिवा एक्स म्यूजिक एंड प्रोडक्शन पर हर शनिवार लांच किये जाएंगे।  पहली प्रस्तुति में भगवान भोलेनाथ के प्रसिद्ध भजन और मंत्र है। इसकी लॉचिंग में क्रिएशन प्रभावी  दिखा।
________________________

देखे : अनप्लग्ड सीजन की लांचिंग

________________________

कई बार कलाकार धन के आभाव में या आवश्यक साधनों के आभाव में आकर अपने हुनर को उन उचाईयों तक नहीं पहुंचा पाते, जिसके वो हकदार होते हैं। इस कार्यक्रम का उद्देश्य सागर के बेहतरीन कलाकारों को एक उच्च स्तर का मंच मुहैया कराना है। 


रावन फिल्म्स के संस्थापक रिशांक तिवारी और सिद्धार्थ डेंगरे द्वारा इससे पहले भी युवाओं को केंद्रित करते हुए कई कार्यक्रम आयोजित किये गए हैं। शहर में युवाओं को संगीत का बेहतरीन माहौल मिल सके इस उद्देश्य के साथ 3 महीने से गायकों, संगीतकारों, तकनीशियन आदि की लगातार बैठक कराई गई, शहर के युवाओं की शहर के वरिष्ठ कलाकारों के साथ संगत कराई गई जिससे कि नये युवाओं को ज्यादा से ज्यादा अनुभव मिल सके।


सह संचालक संस्था सिद्धार्थ सितार द्वारा विगत वर्ष में कई कार्यक्रम कराये गए जिनमें कलाकारों को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिला। पार्थों घोष ने बताया कि एक प्लेटफार्म सभी ने मिलकर तैयार किया है । हमारी कोशिश है कि 52 शनिवार के बाद इसके सीजन 2 और 3 भी आए और ग्रुप  लगातार आगे बढ़ता रहे। 
जनता के ज्यादा से ज्यादा सपोर्ट की उम्मीद के साथ कलाकारों और आयोजकों ने यह अपील भी की है कि इस कार्यक्रम के हर एक एपिसोड को जरूर देखें और ज्यादा से ज्यादा शेयर करें।


_______________________

_________
__यूट्यूब पर देखने क्लिक करे___


_________



____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



इंस्टाग्राम

यूट्यूब लिंक



______________________________


Share:

मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ मेडिकल और सेल्स रिप्रेजेंटेटिव का 41वा राज्य सम्मेलन शुरू

मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ मेडिकल और सेल्स रिप्रेजेंटेटिव का 41वा राज्य सम्मेलन शुरू

तीनबत्ती न्यूज : 06 जनवरी ,2024
सागर : मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ मेडिकल और सेल्स रिप्रेजेंटेटिव का 41वा  राज्य सम्मेलन कामरेड सुबीर तालुकदार नगर (होटल पैराडाइज मकरोनिया) में हर्षोल्लास के साथ शुरू हुआ। सम्मेलन की शुरुआत यूनियन के अध्यक्ष कामरेड संजय सिंह तोमर द्वारा यूनियन के ध्वजारोहण के साथ किया गया, तत्पश्चात शहीदों की बेदी में पुष्पांजलि अर्पित करते हुए किया गया।
इस सम्मेलन के मंच को सागर इकाई के पूर्व अध्यक्ष कामरेड धर्मेंद्र यादव के नाम समर्पित किया गया तथा नगर के गेट का नाम सीमेंट यूनियन  मैहर के अध्यक्ष कामरेड मनीष शुक्ला एवं काम की याद में समर्पित किया गया।
तत्पश्चात  मध्य प्रदेश सीटू के महासचिव कामरेड  प्रमोद प्रधान ने सम्मेलन का उद्घाटन किया। अपने उद्बोधन मे मजदूरों पर हो रहे उत्पीड़न पर चर्चा की।
उन्होंने बताया की मध्य प्रदेश की सरकार के द्वारा मजदूरों के हितों की अनदेखी की जा रही है तथा मलिक परस्त नीतियों का खुलकर समर्थन किया जा रहा है मध्य प्रदेश के अंदर न्यूनतम वेतन सलाहकार परिषद की बैठक भी पिछले कई वर्षों से नहीं बुलाई गई है इन परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए आज के समय में मजदूरों को संगठित करते हुए सरकार की श्रमिक विरोधी नीतियों का खुलकर विरोध किए जाने की आवश्यकता है। 
सम्मेलन के अध्यक्ष डॉक्टर सर्वेश जैन ने आसंदी से बोलते हुए इस सम्मेलन के सफल होने की कामना करते हुए उपस्थित दवा प्रतिनिधियों को शुभकामनाएं प्रेषित की तथा दवा प्रतिनिधियों के विभिन्न मुद्दों को लेकर चर्चा की । डॉ राजेंद्र चौधा डॉ प्रदीप चौहान एवं डॉ संजीव मुखारिया ने दवा प्रतिनिधियों के साथ अपने कई वर्षों के अनुभव को साझा किया , तथा सम्मेलन की सफलता के लिए शुभकामनाएं दी।
सम्मेलन को दवा विक्रेता संघ, एल आई सी , बीएसएनएल, एटक के विभिन्न पदाधिकारी ने, बारी-बारी से  इस सम्मेलन में उपस्थित मध्य प्रदेश के सभी जिलों से आए हुए दावा प्रतिनिधियों को अपनी शुभकामनाएं दी, इसके बाद मध्य प्रदेश के सह महासचिव कामरेड सौरभ मिश्रा ने शोक प्रस्ताव रखा ।

तत्पश्चात मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ मेडिकल एंड सेल्स रिप्रेजेंटेटिव यूनियन के राज्य अध्यक्ष कामरेड  संजय सिंह तोमर ने अध्यक्षीय उद्बोधन देते हुए मध्य प्रदेश में दवा प्रतिनिधियों की स्थिति कंपनियों के द्वारा किए जा रहे दमन एवं उत्पीड़न एवं संघर्ष के महत्व को विस्तार पूर्वक सदस्यों के समक्ष रखा।
सम्मेलन को यूनियन के राष्ट्रीय महासचिव कामरेड शांतनु चटर्जी ने संबोधित करते हुए पूरे देश भर में विभिन्न दवा कंपनियों द्वारा चिकित्सा प्रतिनिधियों पर किए जा रहे उत्पीड़न एवं उनकी समस्याओं के बारे में बताया। सम्मेलन में यूनियन के राज्य महासचिव कामरेड शैलेंद्र शर्मा ने महासचिव प्रतिवेदन को सदस्यों के समक्ष प्रस्तुत किया, जिसमें 40 में राज्य सम्मेलन के उपरांत यूनियन के द्वारा किए गए विभिन्न आंदोलनों कार्यक्रमों एवं क्रियाकलापों का एक विस्तृत ब्यूरो महासचिव प्रतिवेदन के माध्यम से प्रस्तुत किया गया।प्रदेश के कोषाध्यक्ष कामरेड अनुराग सक्सेना ने यूनियन के आय और व्यय का लेखा-जोखा रखा l
इसके उपरांत प्रदेश भर से आए चुने हुए प्रतिनिधियों ने चर्चा शुरू की ज्ञात हो कि यह सम्मेलन अभी कल दिनांक 7 जनवरी तक चलेगा जिसमें महासचिव प्रतिवेदन एवं कोषाध्यक्ष रिपोर्ट के ऊपर प्रतिनिधि कल भी चर्चा में भाग लेंगे। तथा 41 में सम्मेलन में सचिव अभिषेक आनंद दुबे ने सभी को धन्यवाद प्रेषित किया!
 सागर इकाई के अध्यक्ष अनादि रावत तारिक खान मीडिया प्रभारी महेंद्र राय राहुल शर्मा नवीन इटोरिया आशीष सोनी बलवंत विश्वकर्मा हर्षित केसरवानी अजेंद्र सिंह ज़ोएब खान एवं सागर इकाई के अनेक सदस्य उपस्थित थे

Share:

बीजेपी विधायक बोले टीआई से अवैध शराब बेचने वालो को पहले मना करो दूसरी बार में डंडा चलाओ

बीजेपी विधायक बोले टीआई से अवैध शराब बेचने वालो को पहले मना करो दूसरी बार में डंडा चलाओ

तीनबत्ती न्यूज : 06 जनवरी,2024
सागर : सागर जिले की नरयावली विधानसभा से बीजेपी विधायक प्रदीप लारिया ने अवैध शराब के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है। एक कार्यक्रम में उन्होंने मंच से सानौधा थाना प्रभारी से कहा कि कोई भी हो, एक बार मना कर दो और दूसरी बार डंडा चलाओ। जिस गांव के लोग आगे आएंगे, वहां मैं 100 प्रतिशत शराब बंद कराऊंगा।विधायक की बात सुन कार्यक्रम स्थल तालियां बजने लगी। 
________________

सुने : विधायक प्रदीप लारिया ने टी आई से कहा अवैध शराब वालो पर चलाए डंडा



________________

_______
शनिवार को नरयावली विधायक प्रदीप लारिया ग्राम डुंगासरा में आयोजित विकसित भारत संकल्प यात्रा के कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे थे। उन्होंने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राज्य और केंद्र सरकार की योजनाओं के संबंध में जानकारी दी। इसी दौरान उन्होंने सानौधा थाना प्रभारी आरपी दुबे से कहा कि कोई भी हो, एक बार मना करो और दूसरी बार डंडा चलाओ। एक-दो गांव से इसकी शुरुआत करो।


कलेक्टर एसपी को लिख चुके है पत्र

विधायक प्रदीप लारिया इस बार अलग अंदाज में नजर आ रहे हैं। वे लगातार अवैध शराब के खिलाफ मुद्दा उठा रहे हैं। 27 दिसंबर को उन्होंने कलेक्टर को पत्र लिखा था। जिसमें उन्होंने अवैध शराब बिक्री रोकने की मांग की थी। उन्होंने लिखा था कि सागर, राहतगढ़, नगर पालिका मकरोनिया, कर्रापुर, कैंट क्षेत्र में अवैध शराब की बिक्री हो रही है। लगातार आम जनता से शिकायतें मिल रही हैं।इनको बंद कराए।


_______________________

_________
__यूट्यूब पर देखने क्लिक करे___


_________



____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



इंस्टाग्राम

यूट्यूब लिंक



______________________________


Share:

संजोग का जैन युवक- युवती परिचय सम्मेलन प्रारंभ, पुस्तिका का विमोचन

संजोग का जैन युवक- युवती परिचय सम्मेलन प्रारंभ, पुस्तिका का विमोचन

तीनबत्ती न्यूज : 6 जनवरी ,2024
सागर : संजोग समिति सागर के द्वारा अखिल भारतीय जैन युवक- युवती परिचय सम्मेलन का दो दिवसीय आयोजन 6 जनवरी शनिवार को आदर्श गार्डन में प्रारंभ हुआ मंच पर दो दर्जन युवक युवतियों ने आकर अपना परिचय दिया और अतिथियों ने परिचय पुस्तिका का विमोचन किया। कार्यक्रम का शुभारंभ सुबह ध्वजारोहण प्रेमचंद सौरभ उपकार और किरण जैन, प्रदीप जैन पड़ा परिवार ने किया।

कार्यक्रम का उद्घाटन देवरी नगर पालिका की अध्यक्ष श्रीमती नेहा अलकेश जैन ने किया पुस्तिका का विमोचन भाजपा नेता संदीप बबलू सिनेमा देवरी, नेवी जैन सहित जैन पंचायत के अध्यक्ष मुकेश जैन ढाना संजोग समिति के देवेंद्र जैना स्टील, ऋषभ जैन, संतोष बिलहरा, सुरेंद्र डबडेरा, ने किया। सम्मेलन में देश और प्रदेश के अनेक स्थानों से संजोग समिति द्वारा प्रकाशित होने वाली परिचय पत्रिका में 1100 से अधिक प्रविष्टियां जिनमें युवक युवतियों के बायोडाटा और फोटो परिचय पुस्तिका में प्रकाशित की गई है। राजस्थान, उत्तरप्रदेश, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ, उत्तराखंड आदि प्रांतों के लोग सम्मेलन में भाग पहुंचे। 
पहले दिन नम्रता जैन छतरपुर, पलक जैन जबलपुर, निकिता जैन सागर, सपना जैन मालथौन, मान्यता जैन ललितपुर, वैशाली जैन जैसीनगर, आकाश जैन महाराजपुर, प्रभास जैन बिलासपुर, अभिषेक चौधरी खुरई, सक्षम जैन भंडारा, आयुष जैन देहरादून, नितिन जैन बांदा, ध्रुव सेठी खुरई, गौरव जैन बेगमगंज, सौरभ जैन, शुभम जैन, अक्षय जैन, सजल जैन इंदौर, विवेक जैन बांदरी आदि ने मंच पर आकर अपने लिए वर और वधू कैसी हो इसके लिए अपनी बात रखी।
Share:

सागर शहर के प्रस्तावित बाय पास की स्वीकृति हेतु पीडब्ल्यूडी मंत्री राकेश सिंह से मिले विधायक शैलेंद्र जैन

सागर शहर के प्रस्तावित बाय पास की स्वीकृति हेतु पीडब्ल्यूडी मंत्री राकेश सिंह से मिले विधायक शैलेंद्र जैन

तीनबत्ती न्यूज : 05 जनवरी,2024
सागर : विधायक शैलेंद्र कुमार जैन ने मध्य प्रदेश शासन के नव नियुक्त लोक निर्माण विभाग मंत्री राकेश सिंह से मुलाकात कर सागर के प्रस्तावित बाय पास की स्वीकृति के संबंध में चर्चा की एवं उसके अविलंब स्वीकृति हेतु आग्रह किया, उन्होंने मंत्री सिंह को बताया कि सागर संभागीय मुख्यालय है और बाय पास न होने के कारण सारा हैवी ट्रैफिक शहर के मध्य से होकर गुजरता है जिससे काफी असुविधा का सामना करना पड़ता है, कुछ तकनीकी कारणों से बाय पास की स्वीकृति में समस्या आ रही है ।कृपया इसे अविलंब स्वीकृति दिलाए।

_____



 मंत्री सिंह ने विधायक जैन को आश्वस्त किया कि बाय पास की स्वीकृति के संबंध में अधिकारियों से चर्चा कर अविलंब स्वीकृति दिलाई जाएगी।
विधायक जैन के साथ मध्य प्रदेश शासन के पशुपालन एवं डेयरी मंत्री लखन पटेल भी उपस्थित थे।
Share:

सुरखी को मिली करोड़ों के विकास कार्यों की सौगात : मंत्री गोविंद राजपूत

सुरखी को मिली करोड़ों के विकास कार्यों की सौगात : मंत्री  गोविंद राजपूत


तीनबत्ती न्यूज:5 जनवरी ,2024
सागर  मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव से खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने पहली ही मुलाकात में सुरखी विधानसभा क्षेत्र के चहुंमुखी विकास हेतु सुरखी के नगरीय क्षेत्र राहतगढ़, बिलहरा एवं सुरखी में करोड़ों रूपये की राशि स्वीकृत कराई है जिसमें नगरीय क्षेत्र राहतगढ़ किले के समीप पार्क निर्माण हेतु राशि 40 लाख, राहतगढ़ की ऐतिहासिक धरोहर बनेनीघाट में सौंदर्यकरण हेतु अतिरिक्त राशि 93 लाख स्वीकृत की गई है वहीं बिलहरा नगर में तालाब निर्माण, सौंदर्यकरण एवं घाट निर्माण हेतु राशि 51 लाख, बिलहरा नगर में पार्क निर्माण हेतु राशि 31 लाख एवं सुरखी में पार्क निर्माण हेतु 24 लाख रूपये की राशि स्वीकृत की गई है। 


श्री राजपूत ने कहा कि सुरखी विधानसभा क्षेत्र में पिछले कार्यकाल में करोड़ों के विकास कार्य किये गये जिनसे सुरखी विधानसभा क्षेत्र के गांव भी अब शहरों जैसे सुविधायुक्त हो चुके हैं। भाजपा का संकल्प है कि हर गांव कस्बे को सर्वसुविधायुक्त बनाना है। जिसको लेकर लगातार प्रयास जारी है। यह तो शुरूआत है अभी तो सुरखी में विकास की नई इवारत लिखी जायेगी। सुरखी विधानसभा क्षेत्र के राहतगढ़, जैसीनगर, सीहोरा, बिलहरा, सुरखी में बने शॉपिंग कॉम्प्लेक्स, पार्क, बस स्टैण्ड हमारे विकास की कहानी बयां कर रहे हैं।


_______________________

_________
__यूट्यूब पर देखने क्लिक करे___


_________



____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



इंस्टाग्राम

यूट्यूब लिंक



______________________________


Share:

मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ मेडिकल एंड सेल्स रिप्रेजेंटेटिव यूनियन का 41 वा राज्य सम्मेलन 6 जनवरी एवं 7 जनवरी को सागर में

मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ मेडिकल एंड सेल्स रिप्रेजेंटेटिव यूनियन का 41 वा राज्य सम्मेलन 6 जनवरी  एवं 7 जनवरी को सागर में

सागर : मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ मेडिकल एंड सेल्स रिप्रेजेंटेटिव यूनियन का 41 वा राज्य सम्मेलन कल दिनांक 6 जनवरी से एवं 7 जनवरी 2024 को  सागर में संपन्न होगा इस सम्मेलन के बारे में यूनियन के महासचिव कामरेड शैलेंद्र शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि इस सम्मेलन में आम जनमानस से जुड़ी हुई दवाइयां से संबंधित मांगों पर विस्तृत रूप से चर्चा की जाएगी इसके अलावा मध्य प्रदेश में कार्य विभिन्न दवा कंपनियों में कार्य चिकित्सा प्रतिनिधियों की समस्याओं के ऊपर विचार विमर्श करते हुए समस्याओं के निधन हेतु कुछ ठोस निर्णय भी लिए जाएंगे। कामरेड शैलेंद्र शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि हमारी यूनियन द्वारा आम जनमानस की दावों से जुड़ी हुई मांगों जैसे कि नकली दावों पर रोक लगाओ दावों के दाम कम करो और दावों में जीरो जीएसटी होनी चाहिए।



उन्होंने बताया कि दावों के दाम कम करने हेतु हमारे संगठन सरकार से या मांग कर रहा है कि सभी प्रकार की दवाइयां के लगाओं मूल्य द्वारा दवा कंपनियों में अपनी उत्पादन के प्रचार प्रसार हेतु, खर्च जोड़कर जोड़कर ही दवाइयां के काम तय किया जाना चाहिए, इसके साथ ही विभिन्न प्रकार के मेडिकल उपकरणों के दाम भी काम करते हुए निर्धारित किए जाने की आवश्यकता है जिससे आम जनमानस को सस्ते मूल्य पर दवाइयां तथा मेडिकल उपकरण मिल सके, क्योंकि कोई भी व्यक्ति केवल आवश्यक पड़ने पर ही तथा अपने जीवन की रक्षा हेतु दवाइयां का उपयोग करता है ना कि मनोरंजन के लिए। कांग्रेस शैलेंद्र शर्मा ने बताया कि मध्य प्रदेश में कार्यरत दवा प्रतिनिधि जुड़ी हुई विभिन्न मांगों को लेकर हमारा संगठन संघर्षरत है जिनमें से प्रमुख मांगे निम्न प्रकार हैं

#- केंद्र सरकार से मांगे

1- शेष प्रमोशन कर्मचारी अधिनियम की रक्षा करें

2- सेल्स प्रमोशन कर्मचारियों के लिए वैधानिक कार्य नियमावली बनाएं

3- सरकारी अस्पतालों और संस्थानों में दवा प्रतिनिधियों के काम करने का अधिकार सुनिश्चित करें

4- दवा की कीमतें कम करें और आवश्यक दवाइयां पर जीरो जीरो जीएसटी सुनिश्चित करें

5- डाटा की गोपनीयता को सुरक्षित रखें

# नियोक्ताओं से मांगे

6- सेल्स के नाम पर उत्पीड़न एवं विक्टिमाइजेशन तुरंत बंद किया जाए

7- ट्रैकिंग और निगरानी के माध्यम से गोपनीयता में कोई घुसपैठ नहीं करें

8- कार्य स्थलों ( अस्पतालों और नर्सिंग होम) मैं आवाजाही सुरक्षित करें

मध्य प्रदेश सरकार से मांगे

9- औद्योगिक विवाद अधिनियम अधिनियम 1947 की धारा 2(s) मैं संशोधन कर सेल्स प्रमोशन को जोड़े ताकि सेल्स प्रमोशन कर्मचारियों को कर्मकार की परिभाषा के रूप में परिभाषित किया जा सके

10- जिलेवार 8 घंटे का कार्य दिवस घोषित करें

11- न्यूनतम वेतन 26000 घोषित करें

कामरेड शर्मा ने बताया हमारा 41 से सम्मेलन का उ‌द्घाटन करने के लिए सीटू के अखिल भारतीय राष्ट्रीय सचिव कां. प्रमोद प्रधान विशेष रूप से सागर पधार रहे हैं इस सम्मेलन में अखिल भारतीय संगठन fmrai के महासचिव कामरेड शांतनु चटर्जी एवं राष्ट्रीय सचिव कां देवाशीष विशेष रूप से उपस्थित हुए हैं इस दो दिवसीय सम्मेलन में मध्य प्रदेश के विभिन्न जिलों से चुने हुए 138 दवा प्रतिनिधि भागीदारी करेंगे इस 41वें सम्मेलन के चेयरमैन डॉक्टर सर्वेश जैन जी है। इनके अलावा विभिन्न ट्रेड यूनियन के नेतृत्व करी साथी, सिटू के पदाधिकारी, एटक के पदाधिकारी, बीएसएनएल से कॉम डी. एस. टेकाम, lic यूनियन से एवं बैंक यूनियन के पदाधिकारी भी उपस्थित होंगे।
 सागर इकाई के सचिव  अभिषेक आनंद ने बताया कि सारे शहर में जोरदार तैयारी करके बहुत सजावट करके सफल कॉन्फ्रेंस का आगाज किया है, सागर इकाई के अध्यक्ष आनंदी रावत ने बताया कि सागर के सभी सदस्यों ने अपना योगदान दिया है जिसके कारण हम इस कांफ्रेंस को होस्ट कर पाए इस कांफ्रेंस की जानकारी हमारे मीडिया प्रभारी का. महेंद्र राय ने दी एवं प्रदेश उपाध्यक्ष कॉमरेड सचिन तलरेजा ने इस दो दिवसीय सम्मेलन को सफल बनाने का सागर इकाई के दवा प्रतिनिधियों को दिया है।

_______________________

_________
__यूट्यूब पर देखने क्लिक करे___


_________



____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



इंस्टाग्राम

यूट्यूब लिंक



______________________________

Share:

कबड्डी एसोसिएशन की बार्षिक बैठक: संतोष दुबे चुने गए अध्यक्ष

कबड्डी एसोसिएशन की बार्षिक बैठक: संतोष दुबे चुने गए अध्यक्ष


तीनबत्ती न्यूज : 05 जनवरी ,2024
सागर। जिला कबड्डी एसोसिएशन सागर  की बैठक रामसरोज होटल में संपन्न हुई। जिसमें कबड्डी एस्सोशिएसन के संरक्षक शैलेश केशरवानी,  अध्यक्ष अनिल तिवारी ,संघ की सचिव संगीता भदोरिया एवं कबड्डी के खिलाड़ियों ने खेल प्रकोष्ठ के संतोष दुबे को कबड्डी एसोसिएशन का अध्यक्ष नियुक्त किया। सभी ने संतोष दुबे को माला पहनकर बधाई शुभकामनाएं प्रेषित की। बैठक में कबड्डी के राज्य स्तरीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तरीय प्रतियोगिता एवं खिलाड़ियों की तैयारीयो को लेकर


इस अवसर पर कबड्डी एसोसिएशन के संरक्षक शैलेश केसरवानी ने कहा कि समय के साथ-साथ कबड्डी का खेल भी प्रचलन में चलने लगा है प्रो कबड्डी जैसी लीग आजकल देश में हो रही है। हम सभी का प्रयास है कि आप सभी खिलाड़ी नेशनल और इंटरनेशनल कबड्डी प्रतियोगिताओं में भाग ले और जीते जिससे सागर जिले का नाम रोशन हो। जल्द ही सागर में कबड्डी की बड़ी प्रतियोगिता का आयोजन किया जावेगा।


 इस अवसर पर कबड्डी एसोसिएशन के अध्यक्ष अनिल तिवारी ने कहा हमारे सागर जिले की कबड्डी के खिलाड़ियों को आगे बढ़ाना हम सभी की प्राथमिकता होगी जो भी कार्य कबड्डी खेल के हित में होगा उसे में निभाऊंगा और जहां भी मेरी सहयोग की आवश्यकता होगी मैं आप सभी के साथ खड़ा रहूंगा।
इस अवसर पर कबड्डी एसोसिएशन के नवनिर्वाचित अध्यक्ष संतोष दुबे ने सभी का धन्यवाद करते हुए कहा कि आप सभी ने जो मुझे जिम्मेदारी दी है उसे मैं पूर्ण ईमानदारी से निभाऊंगा और कबड्डी के खेल को एक नई ऊंचाई पर ले जाने का कार्य करूंगा कबड्डी खेल का जो भी विषय मेरे ध्यान में लाया जावेगा उसे मैं पूर्ण करूंगा। इसके पश्चात कबड्डी एसोसिएशन की सचिव संगीता भदोरिया ने सभी का आभार माना।


इस अवसर पर अभिषेक साहू गौरव राजपूत अशोक जैन राजेश ठाकुर रागिनी साहू प्रियंका जैन मिथिलेश जैन जितेंद्र ठाकुर उपाध्यक्ष मुकेश कुमार जाखड़ राखी गॉड प्रगति ठाकुर कमलेश  रोहित पवैया पृथ्वीराज चौहान विशाल शाक्य पुष्पेंद्र सिंह रोहित पवैया अंकित पांडे यह सभी सदस्य एवं पदाधिकारी उपस्थित थे।


_______________________

_________
__यूट्यूब पर देखने क्लिक करे___


_________



____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



इंस्टाग्राम

यूट्यूब लिंक



______________________________













Share:

SAGAR : जीआरपी के प्रधान आरक्षक को स्टेशन पर महिला पुरुष ने मिलकर पीटा: Vairal Video

SAGAR : जीआरपी के प्रधान आरक्षक को स्टेशन पर महिला पुरुष ने मिलकर पीटा: Vairal Video

तीनबत्ती न्यूज : 05 जनवरी ,2024
सागर :  सागर के बीना रेलवे जंक्शन स्टेशन के बुकिंग ऑफिस के पास ड्यूटी पर तैनात एक जीआरपी के  प्रधान आरक्षक की एक महिला और पुरुष ने जमकर पिटाई कर दी. आरक्षक ड्यूटी पर तैनात था । किसी बात को लेकर प्रधान आरक्षक का महिला और पुरुष से विवाद हुआ घटना का वीडियो वायरल हो रहा है.
____________________

देखे : जुता चप्पल से पीटा प्रधान आरक्षक को



_____________________





जूता चप्पल से की महिला और पुरुष ने पिटाई

बीना रेलवे स्टेशन के बुकिंग ऑफिस के मुसाफिर खाने के पास उसे वक्त हड़कंप मच गया ,जब एक महिला और पुरुष ने ड्यूटी पर तैनात प्रधान आरक्षक की जमकर पिटाई कर दी, मामला इतना बढ़ गया कि महिला और पुरुष ने प्रधान आरक्षक को जमकर जूता चप्पलों से जमीन पर खिंचकर पीटा। हालांकि विवाद किस बात को लेकर हुआ यह अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है,
______

_______________________
 जानकारी के अनुसार बीना रेलवे स्टेशन के बुकिंग ऑफिस के मुसाफिर खाने के यहां जीआरपी प्रधान आरक्षक रविंद्र ड्यूटी पर तैनात था। इसी दौरान एक महिला और पुरुष से किसी बात को लेकर प्रधान आरक्षक की कहा सुनी हो गई ,बात इतनी बिगड़ गई की महिला और पुरूष प्रधान आरक्षक को जमकर पीट दिया। विवाद देख स्टेशन पर मौजूद मुसाफिरों की भीड़ जमा हो गई, घटना का वीडियो सामने आया है.
इस पूरे मामले में बीना जीआरपी थाना प्रभारी एमपी ठक्कर ने बताया की प्रधान आरक्षक रविंद्र बीना रेलवे स्टेशन के बुकिंग ऑफिस में ड्यूटी पर तैनात था इस दौरान किसी बात को लेकर एक महिला और पुरुष से कहा सुनी हुई है, जिसमें प्रधान आरक्षक के साथ मारपीट की गई है, मामले की जांच की जा रही है,प्रधान आरक्षक पर भी विभागीय कार्रवाई की जा रही है.



_______________________

_________
__यूट्यूब पर देखने क्लिक करे___


_________



____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



इंस्टाग्राम

यूट्यूब लिंक



______________________________












Share:

राज्य मंत्री दिलीप अहिरवार बोले: पूर्व मुख्यमंत्री ने न जाने किस-किस को गोद लिया था, इसलिए उनका यह परिणाम हुआ▪️बयान पर बीजेपी कांग्रेस आमने सामने

राज्य मंत्री दिलीप अहिरवार बोले:  पूर्व मुख्यमंत्री ने न जाने किस-किस को गोद लिया था, इसलिए उनका यह परिणाम हुआ
▪️बयान पर  बीजेपी कांग्रेस आमने सामने

तीनबत्ती न्यूज : 05 जनवरी ,2024
छतरपुर : मध्यप्रदेश सरकार के राज्यमंत्री दिलीप अहिरवार अपने एक वीडियो के चलते विवादों में आ गए हैं। उनका यह वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है ।


राज्य मंत्री दिलीप अहिरवार से मीडिया के द्वारा बड़ा मलहरा विधानसभा को पूर्व मुख्यमंत्री के द्वारा गोद लिए जाने के सवाल पर राज्य मंत्री दिलीप अहिरवार ने कहा वर्तमान मुख्यमंत्री को देखो पूर्व तो जाने किन-किन को गोद लिए था इसलिए तो उनका यह परिणाम है वह सिर्फ गोद लेते थे करते तो कुछ नहीं थे,
छतरपुर के बक्सवाहा में राज्य मंत्री दिलीप अहिरवार ने यह बयान दिया है ।
राज्य मंत्री दिलीप अहिरवार के द्वारा दिए गए इस बयान को लेकर अब लगातार चर्चाओं का विषय बन गया है  ।
दिलीप अहिरवार राज्य मंत्री बनने के बाद बक्सवाहा पहली बार पहुंचे जहां पर कार्यकर्ताओं ने उनका जमकर स्वागत किया ।


अहिरवार के इस वीडियो में वे किसी का नाम नहीं ले रहे हैं। लेकिन कांग्रेस जहां इस वीडियो में दिए गए बयान को पूर्व सीएम शिवराज से जोड़ रही है तो भाजपा पूर्व सीएम कमलनाथ से जोड़ रही है। 
___________________

सुने  : मंत्री दिलीप अहिरवार का बयान



___________________

कांग्रेस के पीयूष बबेले ने इस वीडियो को ट्वीट करते हुए लिखा है कि मध्यप्रदेश भाजपा में गुटबाजी इस स्तर पर उतर आई है कि मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव के मंत्री दिलीप अहिरवार पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को अपशब्द कह रहे हैं। अपने वरिष्ठों का अपमान भाजपा की संस्कृति है। कह रहे हैं कि शिवराज ने कुछ नहीं किया।

तत्कालीन सीएम शिवराज की घोषणा थी गोद लेना
बीजेपी ने कमलनाथ से जोड़ा बयान
वहीं, भाजपा के मीडिया प्रभारी आशीष अग्रवाल ने इस पर पलटवार करते हुए ट्वीट किया कि कमलनाथ जी गए तो पटवारी जी के करीब आने के लिए 'नाथ' की 'नाकामियों' का ढिंढोरा पीटने में कसर नहीं छोड़ रहे, वाह बबेले जी। मंत्री दिलीप अहिरवार जी ने तो जो कहा वह कमलनाथ जी के लिए कहा। पूरा प्रदेश जानता है कि कमलनाथ जी तो चुनाव में अपने रटे रटाए भाषणों में हर विधानसभा को गोद लेने का प्रपंच रच रहे थे। उसी प्रपंच के आवरण को मंत्री दिलीप अहिरवार जी ने हटाया है। लेकिन आपने तो बड़ी चतुराई से उसका ढिंढोरा भी पीट दिया। बबेले जी कम से कम कमलनाथ जी को तो बख्श देते!

_______________________

_________
__यूट्यूब पर देखने क्लिक करे___


_________



____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



इंस्टाग्राम

यूट्यूब लिंक



______________________________











Share:

MP Board 5th-8th Exams: पांचवीं-आठवीं बोर्ड की परीक्षाएं छह मार्च से

MP Board 5th-8th Exams: पांचवीं-आठवीं बोर्ड की परीक्षाएं छह मार्च से 

तीनबत्ती न्यूज : 05 जनवरी,2024
भोपाल : मध्यप्रदेश में कक्षा 5वीं और 8वीं बोर्ड की परीक्षा 6 मार्च से शुरू होंगी। जो 14 मार्च तक चलेंगी। राज्य शिक्षा केंद्र ने गुरुवार टाइम टेबल जारी किया है। परीक्षा में प्राइवेट और शासकीय स्कूलों के विद्यार्थी शामिल होंगे। दोनों ही परीक्षाओं में समय सुबह 9 बजे से सुबह 11.30 बजे तक रहेगा।

     कक्षा 5वी का टाइम टेबिल


   कक्षा 8 वी का टाइम टेबिल


24 लाख परीक्षार्थी होंगे शामिल

5वीं और 8वीं बोर्ड परीक्षा में इस साल करीब 24 लाख स्टूडेंट्स शामिल होंगे। पिछले साल 22 लाख से अधिक स्टूडेंट्स शामिल हुए थे। 8वीं में सरकारी स्कूल के 8.30 लाख और प्राइवेट स्कूल के 8.40 लाख छात्र ये परीक्षा देंगे। वहीं 5वीं कक्षा में सरकारी स्कूल के 6.75 लाख और प्राइवेट स्कूल के 7.75 लाख छात्र शामिल होंगे।

_______________________

_________
__यूट्यूब पर देखने क्लिक करे___


_________



____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



इंस्टाग्राम

यूट्यूब लिंक



______________________________








Share:

सांसद एथलेटिक्स प्रतियोगिता 2024 का आयोजन 16 जनवरी से

सांसद एथलेटिक्स प्रतियोगिता 2024 का आयोजन 16 जनवरी से  

तीनबत्ती न्यूज : 04 जनवरी 2024 
सागर : सांसद कार्यालय, सागर में सागर सांसद एथलेटिक्स प्रतियोगिता-2024 के आयोजन संबंधी प्रथम बैठक संपन्न हुई.. यह प्रतियोगिता 16 जनवरी से 18 जनवरी 2024 तक खेल परिसर, सागर में आयोजित की जा रही है. इस प्रतियोगिता में तीन आयु वर्ग बालक/बालिका की एथलेटिक्स प्रतियोगिता आयोजित होगी.
इस आयु वर्ग में 14 वर्ष से कम, 19 वर्ष से कम एवं 19 वर्ष से अधिक (ओपन) वर्ग की एथलेटिक्स की विभिन्न विधाएं संपन्न की जावेगी। जिसमें 100, 200, 400, 600, 800, 1500 मीटर, 4×100, 4x 400 रिले रेस, लंबी कूद,ऊंची कूद, गोला फेंक,भाला फेंक की विधाएं आयोजित की जावेगी.
प्रत्येक इवेंट में एक विद्यालय से एक ही एंट्री मान्य की जावेगी तथा एक खिलाड़ी एक व्यक्तिगत विद्या एवं रिले रेस में भाग ले सकते है.
प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय विजेता खिलाड़ियों को आकर्षक पुरस्कार प्रदान किए जाएंगे. प्रतियोगिता के पंजीयन की अंतिम तारीख 13 जनवरी 2024 रहेगी. पंजीयन फार्म सांसद कार्यालय, गोपालगंज सागर एवं खेल परिसर, सागर से नि:शुल्क प्राप्त किया जा सकते हैं. प्रतियोगिता में सागर संसदीय क्षेत्र अंतर्गत के प्रतिभागी महाविद्यालय, विद्यालय एवं संस्था के खिलाड़ी भाग ले सकते है.
मिनी मैराथन का आयोजन 
इसी क्रम में 18 जनवरी 2024 को खेल परिसर, सागर से प्रातः 6:00 बजे भव्य मिनी मैराथन बालक/बालिका वर्ग का आयोजन किया जा रहा है जिसमें प्रथम 10 विजेताओं को आकर्षक पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा.
इस मिनी मैराथन की अंतिम तिथि 13 जनवरी 2024 होगी. इस बैठक में प्रमुख रूप से सांसद राजबहादुर सिंह,एड.वीनू राणा, डॉ.विवेक साठे, डायरेक्टर फिजिकल एजुकेशन डॉ. हरिसिंह गौर विश्वविद्यालय, श्री प्रदीप आबिद्रा, जिला खेल युवा कल्याण अधिकारी, श्री संजय दादर, जिला क्रीड़ा अधिकारी, शिक्षा विभाग, श्रीमती मोनिका हार्डीकर, गर्ल्स कॉलेज, डॉ. नईम खान, kv1, श्री गणेश चौबे, श्री मंगल सिंह यादव, एथलेटिक्स संयोजक प्रभारी, श्री सिकंदर नायक, श्री रिजवान खान, डॉ. अजय व्यास, श्री शशिकांत चौबे, श्री मनोज जैन, श्री फलक नवाज खान, श्री राजाराम सैनी, श्री रमन दुबे,देवराज चन्नी, शैलू जैन एवं धर्मेंद्र वर्मा सहित समिति सदस्य उपस्थित थे.


_______________________

_________
__यूट्यूब पर देखने क्लिक करे___


_________



____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



इंस्टाग्राम

यूट्यूब लिंक



______________________________






Share:

Archive