बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

यूनिवर्सिटी रोड पुनर्विकास प्रोजेक्ट का किया निरीक्षण कुलपति और अधिकारियों ने

यूनिवर्सिटी रोड पुनर्विकास प्रोजेक्ट   का किया निरीक्षण कुलपति और अधिकारियों ने 

 

सागर। डॉ हरिसिंह गौर केंद्रीय विश्वविद्यालय कुलपति कार्यालय में कुलपति श्री मति जेडी अहि और निगमायुक्त सह कार्यकारी निदेशक सागर स्मार्ट सिटी श्री आर पी अहिरवार 
ने यूनिवर्सिटी रोड पुनर्विकास प्रोजेक्ट अंतर्गत सड़क के चौड़ीकरण, सौंदर्यीकरण एवं अन्य सम्बंधित कार्यों पर विस्तार से चर्चा कर निर्णय लिए पश्चात स्थल निरीक्षण किया। इस दौरान निगम उपायुक्त श्री प्रणय कमल खरे, यूनिवर्सिटी रजिस्ट्रार श्री संतोष सोहगौरा, स्मार्ट सिटी ऐई श्री राघव शर्मा ऐई श्री राजबाबू सिंह, पीएमसी एक्सपर्ट सहित स्मार्ट सिटी एवं यूनिवर्सिटी के अन्य अधिकारी उपस्थित रहे। 
 
निगमायुक्त श्री अहिरवार ने कहा की यूनिवर्सिटी रोड पुनर्विकास प्रोजेक्ट अंतर्गत सड़क के किनारे एक ओर पहाड़ी है जिसपर स्टोन पिचिंग कर सॉइल इरोजन की समस्या को समाप्त करने के साथ ही घाटी को सुन्दर बनाने के लिए रेडियम वर्क एवं लाइटिंग की जाएगी। गौर मूर्ति पर सुन्दर लाइटिंग एवं आस-पास गुजरती सड़क चौड़ीकरण हेतु लेंड फिलिंग कर सलोप बनाने के साथ यहां सुन्दर सनसेट पॉइंट तैयार किया जायेगा।  जहाँ लोग सेल्फी के साथ सनसेट का लुत्फ़ ले सकें। यूनिवर्सिटी गेट को आकर्षक बनाने के लिए यहां वर्टिकल वाल के साथ फाउंटेन लगाएं जायेंगे। इसके साथ ही पथरिया मार्ग पर भी एक गेट बनाया जायेगा। स्वर्णजयंती सभागार के पास खाली जहग को चिन्हित कर यहां रीडर्स कार्नर पॉइंट जैसी बैठक व्यवस्था की जाएगी। जहाँ स्टूडेंट्स एवं आमजन बैठ सकें। इसके साथ ही सड़क किनारे वॉकवे एवं साईकिल ट्रेक तैयार किया जायेगा। सड़क किनारे लगे पेड़ों को आवश्यकता अनुसार ट्रांसप्लांट किया जायेगा। 

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे



ट्वीटर  फॉलो करें

@weYljxbV9kkvq5ZB



वेबसाईट



यूनिवर्सिटी रजिस्ट्रार ने यहां की अन्य संभावनाओं को बताते हुए कहा की फार्मेसी, क्रिमिनोलॉजी, जूलॉजी, परफार्मिंग आर्ट जैसे कई विभाग विश्व प्रसिद्ध है। यहां केम्पस में मिलेनियम पार्क को साइंस पार्क के रूप में तैयार किया जा सकता है। केम्पस में साईकिल ट्रेक, रॉक वर्क आर्ट, रॉक क्लाइमिंग, जीवजगत फ्लोरा फौना आदि पर भी चर्चा की गई एवं शहर विकास एवं सौंदर्यीकरण में विभागों के विषय विशेषज्ञों के सहयोग देने की बात कही।   
 यूनिवर्सिटी केम्पस में वायोकम्पोस्टिं मशीन लगाने व बॉटल क्रसिंग मशीन लगाने के सुझाव भी दिए गए। जिससे  स्वछता को बढ़ावा मिलेगा।

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------
Share:

CBSE : कक्षा 10 वी 12 वीं की परीक्षाएं 4 मई से

CBSE :  कक्षा 10 वी 12 वीं की परीक्षाएं 4 मई से


नई दिल्ली। CBSE की कक्षा 10 वी 12 वीं की परीक्षाएं 4 मई से शुरू होंगी। बोर्ड ने आज तारीख का एलान कर दिया। इनकी समय सारिणी जल्दी है घोषित की जाएगी। 
Share:

बौनेपन के तंज़ को नकार बढ़ायी अपनी हैसियत ,पुलिस की वर्दी का सपना पाले बीड़ी मजदूर की बेटी चली आत्म निर्भरता की राह # सागर

बौनेपन के तंज़ को नकार बढ़ायी अपनी हैसियत ,पुलिस की वर्दी का सपना पाले बीड़ी मजदूर की बेटी चली आत्म निर्भरता की राह

# सागर


★डॉ. इच्छित गढ़पाले जिपं सीईओ ने हरी झंडी दिखा रवाना की 40 युवतियां

सागर ।  कद के बौनेपन के तंज़ को धता बताते हुए सालेहा ने अब आत्म निर्भर होकर घर की बड़ी बहिन होने का फर्ज अदा करने अपनी हैसियत और पहचान बनाने की राह पकड़ ली है। ग्राम पापेट विकासखण्ड बंडा की मेडीकल गु्रप से बीएससी कुमारी सालेहा खान अपने कद के बौनेपन के माखौल से परेशान थी। टेक्सी ड्राइवर उसके पिता खुद भी इसी बात के शिकार हैं। ड्राइव करते उनके पैर थक जाते हैं। बच्चों का पेट पालने वे भी मजबूर हैं। बेटी को लगा कि उसे भी अपने परिवार में बड़ा होने का दायित्व पूरा करना है। डीडीयू-जीकेवॉय के अंतर्गत प्रशिक्षण पूरा कर उसने आज हैदराबाद की राह पकड़ी।
आजीविका मिशन के अंतर्गत संचालित डीडीयू-जीकेवॉय में 40 युवतियों को आवासीय प्रशिक्षण के उपरांत हैदराबाद आज डॉ. इच्छित गढ़पाले मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस अवसर पर प्रशिक्षु प्रतिभागियां से चर्चा करते हुए डॉ. गढ़पाले ने कहा है कि बहुत खुशी की बात है कि आप लोगों ने कोरोना काल में भी अपने प्रशिक्षण को पूरा किया है। आपके माता-पिता ने लालन पालन में अपनी ओर से हर संभव कोशिश की अब हमारा फर्ज बनता है कि अब हम भी आत्म निर्भर होकर अपने परिवार के लिए कुछ कर सकें। उन्होंने कहा कि बेटियां अब बेटों से कम नहीं हैं। हमें भी आगे बढ़कर समाज के हर क्षेत्र में अपना स्थान बनाना है। 

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे



ट्वीटर  फॉलो करें

@weYljxbV9kkvq5ZB



वेबसाईट



ऐसे है सपने,करेंगे पूरे

ग्राम कोलूआ विकासखण्ड मालथौन की पूजा पटैल का सपना है कि वे पढ़ाई कर आईएएस की परीक्षा पास करें। अपने 8 भाई-बहिनों में आर्थिक तंगी को झूझते पूजा का परिवार उसे महंगी कोचिंग कराने में सक्षम नहीं है। यही कारण है कि अपना सपना पूरा करने के लिए पूजा अब अपने वेतन से पैसा इकट्ठा करेगी और अपनी पढ़ाई आगे बढ़ायेगी। 
ग्राम हिनौताकला की मनीषा चौरसिया 6 भाई बहिनों में चौथे नंबर पर हैं उसके किसान पिता इतने बडे़ परिवार की गाड़ी जैसे-तैसे चला रहे थे। शिक्षक बनने का सपना पाले मनीषा भी ग्रेज्यूशन पूरी कर बीएड की पढ़ाई करना चाहती हैं। लेकिन अपने पहले वेतन से वो सबसे पहले अपने पिता को एक जोड़ी नया कपड़ा दिलाना चाहती हैं। उसने बताया कि पापा हमेशा अपनी जरूरत में पीछे हट जाते हैं, और परिवार की आवश्यकताओं को पूरा कर देते हैं। 

ग्राम बिदवासन विकासखण्ड मालथौन की बीड़ी मजदूर मां की बेटी कविता यादव बीए पास हैं। पिता के नहीं होने पर परिवार का चलना बहुत दूभर है। मां बीड़ी बनाती है बहिन सिलाई करती है, भाई मजदूरी करता है। ऐसे में कविता का पुलिस की वर्दी का सपना कैसे पूरा हो। अब अपने वेतन के पैसे से परिवार की तंगी और खुद का सपना पूरा करने निकल पड़ी है।
 ट्रक ड्राइवर पिता की बेटी कविता लोधी का सपना है की परिवार और समाज में उसकी अपनी अलग पहचान हो। ग्राम बरौदिया मालथौन की कविता अपनी पहचान बनाने के लिए घर से निकलीं हैं। 
बचपन से पैर से दिव्यांग लक्ष्मी आदिवासी अपने बूढ़े माता पिता की मदद करने चल पड़ी हैं। लक्ष्मी ने अपनी दिव्यांगता के कारण परिवार के साथ रहने का ही निर्णय लिया उसके पिता साठ वर्ष से अधिक आयु के हैं। ऐसे में वे अधिक काम नहीं कर पाते मां मजदूरी करती है। ग्राम झाड़ौली विकासखण्ड शाहगढ़ की लक्ष्मी अब अपने वेतन से माता-पिता की सेवा करेंगी। परिवार में हमेशा धमाचौकड़ी मचाकर मम्मी पापा और बड़े भाई बहिनों को परेशान करने वाली कुमारी रोशनी का कहना है कि अब हम सुधर गये हैं। हमने शैतानी  करना बंद कर दिया। प्रशिक्षण में अपनी सहेलियों के साथ रहकर हम भी अनुशासित हो गये हैं। युवतियों ने बताया कि क्वॉस कॉप संस्था में संचालित इस प्रशिक्षण में उन्हांने समूह में रहना खुद का ख्याल रखना। प्रोफेशनल स्किल समय का प्रबंधन बॉडी लैंग्वेज व्यवहार कौशल में विकास की कला को भी सीखा है। कार्यक्रम में हरीश दुबे जिला परियोजना प्रबंधक, अनूप तिवारी जिला प्रबंधक, समीर दीक्षित जिला प्रबंधक भी उपस्थित रहे। 

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------
Share:

कांग्रेस सेवादल के दल दिवस सप्ताह का कंबल वितरण कर किया समापन



कांग्रेस सेवादल के दल दिवस सप्ताह का कंबल वितरण कर किया समापन


सागर। दल दिवस सप्ताह का समापन आज कांग्रेस सेवादल सागर शहर द्वारा श्री साईं बाबा मंदिर परकोटा पर गरीब निराश्रित दीन जनो को ठंड से बचने के लिए कंबल वितरित कर दल दिवस सप्ताह का समापन किया कार्यक्रम का आयोजन कांग्रेस सेवादल सागर शहर अध्यक्ष सिंटू कटारे ने किया कार्यक्रम मे प्रदेश प्रवक्ता भूपेंद्र गुप्ता, प्रदेश उपाध्यक्ष अमित दुबे, प्रदेश संयोजक विजय साहू,द्वारका चौधरी,पप्पू गुप्ता,ओमप्रकाश पंडा,भोलेश्वर तिवारी,अंकित जैन, ब्लाक अध्यक्ष कल्लू पटेल,नितिन पचौरी, महामंत्री मिथुन घारु कमलेश मछंदर, निशांत नामदेव,बलराम रैकवार विवेक मिश्रा रामगोपाल यादव,बलराम रैकवार,राहुल जाटव,महेंद्र जाटव,वसीम खान,राहुल नाहर,श्रीराम,   जयदीप यादव,अरविंद घोषी,मनु सोनी,फहीम अंसारीआदि कार्य कर्ता उपस्थित हुए। 
 

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------
Share:

डॉ गौर विवि में अनियमिताओं को लेकर बड़ा बाजार छात्र संघ ने निकाला मशाल जुलूस,कुलपति का जलाया पुतला

डॉ गौर विवि में अनियमिताओं को लेकर बड़ा बाजार छात्र संघ ने निकाला मशाल जुलूस,कुलपति का जलाया पुतला



सागर। डॉ हरिसिंह गौर विवि सागर की समस्याओं को लेकर बड़ा बाजार छात्रसंघ के नेतृत्व में आज एक मशाल जुलूस निकाला और कुलपति का पुतला दहन किया गया। छात्रसंघ के संयोजक नरेंद चौबे के नेतृत्व में प्रदर्शन किया गया। उन्होंने बताया कि  छात्रहित में छह सूत्रीय मांगो को लेकर यह  प्रदर्शन किया है।  सिविल लाईन चौराहे से मशाल जुलूस निकाला और कुलपति बंगला तक पहुचा। इस दौरान आंदोलनकारियों ने कुलपति और विवि प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। पुतला दहन के दौरान पुलिस और आन्दोलनकारियो खींचतान भी हुई। इस दौरान भारी पुलिस बल तैनात रहा। 





संयोजक नरेंद चौबे ने  बताया कि  हमारी मांग है कि  सत्र 2020-21 के प्रवेश लिए द्वितीय काउंसलिंग ऑफलाइन आयोजित कराई जावे  ,M.tech (203) के विसंगति पूर्ण प्रश्न पत्र के सम्बंध में गठित तीनों समितियों के निर्णय छात्रों को सौपें जाएँ ,  ऑनलाइन इ-कॉउसलिंग में छात्रों को उठानी पड़ी समस्याएं, इसलिए विश्वविद्यालय द्वारा जिस बाहरी कंपनी के लिए ठेका दिया गया है, उसको रद्द किया जावे । ऑनलाइन काउंसलिंग के रजिस्ट्रेशन के दौरान ली गई, शुल्क किस आधार पर वसूली गई है वह नियम सार्वजनिक किया जावे । उन्होंने बताया कि 



ऑनलाइन काउंसलिंग में फीस भरने पर छात्रों से दो-दो बार एडमिशन फीस ली गई, और छात्रों के फीस वापिस कराने के लिए आवेदन करने के बाद भी अब तक फीस वापिस नहीं हुई, तत्काल इस समस्या का निराकरण किया जावे । विश्वविद्यालय में कार्यरत कर्मचारियों के छात्रों को कर्मचारी कोटे के तहत सत्र 2020-21 में प्रवेश दिए जावे ।

भजपा नेता सन्तोष दुबे ने कहा कि विवि में लगातार अनियमितताएं बढ़ी है। स्थानीय छात्रों की उपेक्षा हो रही है। इस पर ध्यान देने की जरूरत है। 



शिवसेना उप प्रमुख पप्पू तिवारी ने कहा कि विवि में तानाशाही का दौर चल रहा है। छात्र को एडमिशन नही मिल रहे है। हमारी मांगे पूरी नही हुई तो आगे उग्र आंदोलन किया जाएगा। 

इस मौके पर छात्रसंघ के अध्य्क्ष अर्पित मिश्रा ने सभी का आभार जताया। भाजपा नेता संजय मोंटी यादव ,मंनोज  रैकवार  हेमराज आलू,सूरज घोषी, मोनू जैन , अंशुल सोनी, अजय सोनी, विकास केशरवानी ,अमन गौतम,  दीपक ठाकुर , विकास यादव, अमन ठाकुर, चुनमुन बड़कुल,  शिवांक युवराज दीक्षित अमित  रावत , चंद्रेश ,रोहित ,विशाल चक्रेश, प्रिंस ,शिवम अजय राजू मनोज नीलेश विकास आशु रितिक  संतोष ललित सहित  सेकड़ो छात्र मौजूद थे। 



---------------------------- 



www.teenbattinews.com




तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885



-----------------------------


Share:

सागर: स्वास्थ्य विभाग के पांच कार्यक्रम प्रबंधक एवं 9 स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को कारण बताओ नोटिस जारी

सागर: स्वास्थ्य विभाग के पांच कार्यक्रम प्रबंधक एवं 9 स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को कारण बताओ नोटिस जारी
                                           
सागर । जिले में गर्भवती महिलाओं के पंजीयन एवं उनको दी जाने वाली सेवाओं , टीकाकरण के सुचारू संचालन हेतु लगातार प्रयास जारी हैं इस रिकार्ड को अनमोल एप पर एन्ट्री किया जाना आंवश्यक है जिससे जिले में स्वास्थ्य सेवाओं की ट्रेकिंग की जा सके । इस कार्य में न्यूनतम उपलब्धि पर विकासखंड बीना के विकासखंड कार्यक्रम प्रबंधक एवं 09 महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को कारण बताओ नोटिस जारी किये गये हैं । साथ ही कम उपलब्धि प्राप्त करने पर विकासखंड देवरी , केसली , राहतगढ़ , शाहगढ़ जैसीनगर के विकासखंड कार्यक्रम प्रबंधकों को कारण बताओ नोटिस जारी किये गये हैं ।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ आई.एस.ठाकुर द्वारा बताया गया कि अनमोल में एन्ट्री मातृ एवं शिशु स्वास्थ्य कार्यक्रमों की समीक्षा के लिये अत्यंत आवश्यक है एवं इसमें लापरवाही बरतने वाले कर्मचारियों के विरूद्ध सख्त कार्यवाही की जावेगी ।

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------
 
Share:

डॉ गौर विवि में अनियमिताओं को लेकर बड़ा बाजार छात्र संघ ने निकाला मशाल जुलूस, कुलपति का जलाया पुतला

डॉ गौर विवि में अनियमिताओं को लेकर बड़ा बाजार छात्र संघ ने निकाला मशाल जुलूस,कुलपति का जलाया पुतला



सागर। डॉ हरिसिंह गौर विवि सागर की समस्याओं को लेकर बड़ा बाजार छात्रसंघ के नेतृत्व में आज एक मशाल जुलूस निकाला और कुलपति का पुतला दहन किया गया। छात्रसंघ के संयोजक नरेंद चौबे के नेतृत्व में प्रदर्शन किया गया। उन्होंने बताया कि  छात्रहित में छह सूत्रीय मांगो को लेकर यह  प्रदर्शन किया है।  सिविल लाईन चौराहे से मशाल जुलूस निकाला और कुलपति बंगला तक पहुचा। इस दौरान आंदोलनकारियों ने कुलपति और विवि प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। पुतला दहन के दौरान पुलिस और आन्दोलनकारियो खींचतान भी हुई। इस दौरान भारी पुलिस बल तैनात रहा। 





संयोजक नरेंद चौबे ने  बताया कि  हमारी मांग है कि  सत्र 2020-21 के प्रवेश लिए द्वितीय काउंसलिंग ऑफलाइन आयोजित कराई जावे  ,M.tech (203) के विसंगति पूर्ण प्रश्न पत्र के सम्बंध में गठित तीनों समितियों के निर्णय छात्रों को सौपें जाएँ ,  ऑनलाइन इ-कॉउसलिंग में छात्रों को उठानी पड़ी समस्याएं, इसलिए विश्वविद्यालय द्वारा जिस बाहरी कंपनी के लिए ठेका दिया गया है, उसको रद्द किया जावे । ऑनलाइन काउंसलिंग के रजिस्ट्रेशन के दौरान ली गई, शुल्क किस आधार पर वसूली गई है वह नियम सार्वजनिक किया जावे । उन्होंने बताया कि 



ऑनलाइन काउंसलिंग में फीस भरने पर छात्रों से दो-दो बार एडमिशन फीस ली गई, और छात्रों के फीस वापिस कराने के लिए आवेदन करने के बाद भी अब तक फीस वापिस नहीं हुई, तत्काल इस समस्या का निराकरण किया जावे । विश्वविद्यालय में कार्यरत कर्मचारियों के छात्रों को कर्मचारी कोटे के तहत सत्र 2020-21 में प्रवेश दिए जावे ।

भजपा नेता सन्तोष दुबे ने कहा कि विवि में लगातार अनियमितताएं बढ़ी है। स्थानीय छात्रों की उपेक्षा हो रही है। इस पर ध्यान देने की जरूरत है। 



शिवसेना उप प्रमुख पप्पू तिवारी ने कहा कि विवि में तानाशाही का दौर चल रहा है। छात्र को एडमिशन नही मिल रहे है। हमारी मांगे पूरी नही हुई तो आगे उग्र आंदोलन किया जाएगा। 

इस मौके पर छात्रसंघ के अध्य्क्ष अर्पित मिश्रा ने सभी का आभार जताया। भाजपा नेता संजय मोंटी यादव ,मंनोज  रैकवार  हेमराज आलू,सूरज घोषी, मोनू जैन , अंशुल सोनी, अजय सोनी, विकास केशरवानी ,अमन गौतम,  दीपक ठाकुर , विकास यादव, अमन ठाकुर, चुनमुन बड़कुल,  शिवांक युवराज दीक्षित अमित  रावत , चंद्रेश ,रोहित ,विशाल चक्रेश, प्रिंस ,शिवम अजय राजू मनोज नीलेश विकास आशु रितिक  संतोष ललित सहित  सेकड़ो छात्र मौजूद थे। 



---------------------------- 



www.teenbattinews.com




तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885



-----------------------------


Share:

नरयावली क्षेत्र किसानों,आमजनों की समस्याओं को लेकर कांग्रेस ने किया कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन


नरयावली क्षेत्र  किसानों,आमजनों की समस्याओं को लेकर  कांग्रेस ने किया कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन




★भाजपा सरकार के  सबका साथ सबका विकास के दावे खोखले........ सुरेन्द्र चौधरी

सागर ।  नरयावली विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंचायत भैंसा एवं आसपास के लगे क्षेत्र  के ग्रामीणों एवं आम जनों की विभिन्न बुनियादी समस्याओं को लेकर जिला कांग्रेस कमेटी पिछड़ा वर्ग के तत्वाधान में कांग्रेसजनों ने मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री श्री सुरेन्द्र चौधरी की अगुवाई में कलेक्ट्रेट पर जमकर प्रदर्शन कर  विभिन्न बुनियादी समस्याओं का ज्ञापन नगर दंडाधिकारी श्री सी.एल वर्मा को सौंपकर शीघ्र निराकरण की मांग उठाई । ज्ञापन सौंपते  समय पूर्व मंत्री श्री सुरेन्द्र चौधरी ने भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि एक तरफ जहां मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह जी सबका साथ सबका विकास के दुहाई देते नहीं थकते वहीं दूसरी ओर नरयावली विधानसभा क्षेत्र के ग्राम पंचायत भैंसा और  आसपास के लगे क्षेत्र के ग्रामवासी  पीने के पानी, राशन पर्ची, आवास, शौचालय, वृद्धावस्था पेंशन  और  संबल योजना के साथ-साथ विभिन्न मूलभूत सुविधाओं एवं योजनाओं के लाभ से वंचित है  जिनकी ओर किसी का ध्यान नहीं है। जिससे भाजपा सरकार की दावे खोखले साबित हुए हैं।उन्होंने  चेतावनी देते हुए कहा कि ग्रामीणों की समस्याओं का निराकरण निश्चित समय सीमा में नहीं किया गया तो कांग्रेस पार्टी आंदोलन को वाध्य होगी जिसका संपूर्ण उत्तरदायित्व शासन/  प्रशासन होगा। 
 सौंपने वालों मेजिला कांग्रेस पिछड़ा वर्ग के अध्यक्ष शरद राजा सेनराकेश राय, विजय साहू, अशरफ खान, मुन्ना विश्वकर्मा, मुकेश खटीक,बलराम साहू, हरप्रसाद अहिरवार, एम.आई खान, जितेंद्र अहिरवार,अबरार सौदागर, सुरेन्द्र करोसिया, संदीप चौधरी,मुल्ले चौधरी, प्रीतेश तिवारी, धन्नी पटेल,पवन केसरवानी, निर्वाण सिंह, रोहित वर्मा, अम्बुज चौहान, मोनू राजपूत, निशान्त आठया, मोहसिन खान,  कल्याण सिंह, डॉ. मेंहमूद,दुर्गेश अहिरवार, न्याज अहमद, प्रेम अहिरवार, अफजल खान, पुरुषोत्तम रजक, धर्मेंद्र साहू, आशीष सेन,विठ्ल जाटव,मंगल पटेल,प्रहलाद अहिरवार, नर्मदा अहिरवार, धर्मेंद्र साहू, शैलेंद्र अहिरवार, दिलीप कुमार, रघुवीर पटेल, संतोष कोरी, छेदीलाल कोरी,  कृष्णा केशव सेन, नंदराम आदि अनेक कांग्रेसजन मौजूद थे।


---------------------------- 


www.teenbattinews.com



तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


----------------------------
-
 
Share:

नरयावली क्षेत्र किसानों,आमजनों की समस्याओं को लेकर कांग्रेस ने किया कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन

नरयावली क्षेत्र  किसानों,आमजनों की समस्याओं को लेकर  कांग्रेस ने किया कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन



★भाजपा सरकार के  सबका साथ सबका विकास के दावे खोखले........ सुरेन्द्र चौधरी

सागर ।  नरयावली विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंचायत भैंसा एवं आसपास के लगे क्षेत्र  के ग्रामीणों एवं आम जनों की विभिन्न बुनियादी समस्याओं को लेकर जिला कांग्रेस कमेटी पिछड़ा वर्ग के तत्वाधान में कांग्रेसजनों ने मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री श्री सुरेन्द्र चौधरी की अगुवाई में कलेक्ट्रेट पर जमकर प्रदर्शन कर  विभिन्न बुनियादी समस्याओं का ज्ञापन नगर दंडाधिकारी श्री सी.एल वर्मा को सौंपकर शीघ्र निराकरण की मांग उठाई । ज्ञापन सौंपते  समय पूर्व मंत्री श्री सुरेन्द्र चौधरी ने भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि एक तरफ जहां मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह जी सबका साथ सबका विकास के दुहाई देते नहीं थकते वहीं दूसरी ओर नरयावली विधानसभा क्षेत्र के ग्राम पंचायत भैंसा और  आसपास के लगे क्षेत्र के ग्रामवासी  पीने के पानी, राशन पर्ची, आवास, शौचालय, वृद्धावस्था पेंशन  और  संबल योजना के साथ-साथ विभिन्न मूलभूत सुविधाओं एवं योजनाओं के लाभ से वंचित है  जिनकी ओर किसी का ध्यान नहीं है। जिससे भाजपा सरकार की दावे खोखले साबित हुए हैं।उन्होंने  चेतावनी देते हुए कहा कि ग्रामीणों की समस्याओं का निराकरण निश्चित समय सीमा में नहीं किया गया तो कांग्रेस पार्टी आंदोलन को वाध्य होगी जिसका संपूर्ण उत्तरदायित्व शासन/  प्रशासन होगा। 
 सौंपने वालों मेजिला कांग्रेस पिछड़ा वर्ग के अध्यक्ष शरद राजा सेनराकेश राय, विजय साहू, अशरफ खान, मुन्ना विश्वकर्मा, मुकेश खटीक,बलराम साहू, हरप्रसाद अहिरवार, एम.आई खान, जितेंद्र अहिरवार,अबरार सौदागर, सुरेन्द्र करोसिया, संदीप चौधरी,मुल्ले चौधरी, प्रीतेश तिवारी, धन्नी पटेल,पवन केसरवानी, निर्वाण सिंह, रोहित वर्मा, अम्बुज चौहान, मोनू राजपूत, निशान्त आठया, मोहसिन खान,  कल्याण सिंह, डॉ. मेंहमूद,दुर्गेश अहिरवार, न्याज अहमद, प्रेम अहिरवार, अफजल खान, पुरुषोत्तम रजक, धर्मेंद्र साहू, आशीष सेन,विठ्ल जाटव,मंगल पटेल,प्रहलाद अहिरवार, नर्मदा अहिरवार, धर्मेंद्र साहू, शैलेंद्र अहिरवार, दिलीप कुमार, रघुवीर पटेल, संतोष कोरी, छेदीलाल कोरी,  कृष्णा केशव सेन, नंदराम आदि अनेक कांग्रेसजन मौजूद थे।


---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------
Share:

कमिश्नर ने छतरपुर के संयुक्त कलेक्टर से मांगा स्पष्टीकरण

कमिश्नर ने छतरपुर के संयुक्त कलेक्टर से मांगा स्पष्टीकरण


सागर ।सागर संभाग के कमिष्नर श्री मुकेष शुक्ला ने छतरपुर के संयुक्त कलेक्टर एवं अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) बड़ामलहरा श्री नाथूराम गौड़ से बैठक में बार-बार निर्देष दिए जाने के बाद भी बैठक में पत्रों को बिना पढ़े तथा सीएम हेल्पलाईन की एल-2 स्तर की लंबित षिकायतों का बिना परीक्षण किए जबाव फीड तथा समय-सीमा पत्रों का जबाव 2-2 माह तक एन्ट्री नहीं करने पर स्पष्टीकरण मांगा है।
कमिष्नर श्री मुकेष शुक्ला ने श्री गौड़ से अपना स्पष्टीकरण पत्र प्राप्ति के 7 दिवस के अंदर कमिष्नर, कार्यालय सागर, में अनिवार्य रूप से प्रस्तुत करने के लिए कहा है। ऐसा नहीं करने पर श्री गौड़ के विरूद्ध एक पक्षीय कार्यवाही की जाएगी। 


---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------
Share:

15 करोड़ रूपये के पशु प्रजनन प्रक्षेत्र और कृत्रिम गर्भाधान प्रशिक्षण केन्द्र का लोकार्पण किया , पशुपालन मन्त्री ने ★ राष्ट्रीय गोकुल मिशन के अंतर्गत मध्यप्रदेश का प्रथम केन्द्र रतौना में

15 करोड़ रूपये के पशु प्रजनन प्रक्षेत्र और कृत्रिम गर्भाधान प्रशिक्षण केन्द्र का लोकार्पण किया , पशुपालन मन्त्री ने

★ राष्ट्रीय गोकुल मिशन के अंतर्गत मध्यप्रदेश का प्रथम केन्द्र रतौना में 

सागर । पशुपालन, सामाजिक न्याय एवं निःशक्तजन कल्याण मंत्री श्री प्रेम सिंह पटेल ने ग्राम रतौना में राष्ट्रीय गोकुल मिशन के  अंतर्गत 9 करोड़ 70 लाख की लागत के पषु प्रजनन प्रक्षेत्र और 5 करोड़ रूपये की लागत के कृषक एवं कृत्रिम गर्भाधान प्रषिक्षण संस्थान व छात्रावास भवन, प्रषासनिक भवन और पषुषेड का लोकार्पण किया। उन्होंने इस अवसर पर 16 गौषालाओं के संचालन के लिए 14 लाख 70 हजार की राषि के चेक भी स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को वितरित किए। इस अवसर पर नरयावली विधायक  प्रदीप लारिया, प्रबंध संचालक डा. एच.बी.एस. भदौरिया, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी  इच्छित गढ़पाले, संयुक्त संचालक पषु चिकित्सा डा. वर्मा, उपसंचालक पषु चिकित्सा डा. आरपी यादव, डा. डीडी चढ़ार अन्य जनप्रतिनिधि, पषु चिकित्सकगण और गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।
गोकुल ग्राम रतौना में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पषुपालन मंत्री श्री पटेल ने कहा कि देषी नस्ल की गायों के संरक्षण, संवर्धन और उन्नयन के उद्देष्य से भारत सरकार द्वारा राष्ट्रीय गोकुल मिषन प्रारंभ किया गया है। पूरे देष में केवल 13 राज्यों के 20 स्थानों पर गोकुल मिषन शुरू किया गया है। जिसमें मध्यप्रदेष में बुन्देलखण्ड के सागर जिले के रतौना का चयन किया गया। यहां के कृषकों का आधुनिक तरीके पषुपालन का प्रषिक्षण दिया जाए। कृत्रिम गर्भाधन के लिए 10वीं पास युवाओं को प्रषिक्षण दिया जाएगा। जिससे उन्हें रोजगार के अवसर मिलेंगे।
नरयावली विधायक श्री लारिया ने रतौना में गौकुल ग्राम में उपलब्ध भूमि का वेटनरी कॉलेज खोलने आवष्यकता बताई। इससे बुन्देखण्ड को लाभ होगा।
प्रंबंध संचालक श्री एचबीएस भदौरिया ने विभागीय योजनाओं की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि गोकुल मिषन से बुन्देलखण्ड के किसानों का लाभ मिलेगा। उन्होंने बताया कि दुग्ध उत्पादन के क्षेत्र में देष का स्थान दुनिया में प्रथम है। दुग्ध उत्पादन में देष में मध्यप्रदेष तीसरे स्थान पर है। उन्होंने आषा व्यक्त की आगामी वर्षों में मध्यप्रदेष, देष में प्रथम स्थान पर होगा।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5ZB



वेबसाईट



एक करोड़ रूपये से अधिक की लागत के गौषाला विस्तार कार्य का भूमिपूजन

 मंत्री श्री प्रेम सिंह पटेल ने जिले के ग्राम रतौना में मनरेगा के अंतर्गत एक करोड़ 9 लाख 86 हजार रूपये की लागत के गौशाला विस्तार कार्य आचार्य विद्यासागर गौ संवर्धन केंद्र का भूमिपूजन किया। इस अवसर पर नरयावली विधायक श्री प्रदीप लारिया, उप संचालक पषु चिकित्सा डा. आरपी यादव, श्री मुकेश जैन ढाना, श्री महेष बिलहरा, श्री वीरेन्द्र मालथौन, श्री अनिल जैन सहित पशु पालन विभाग के अधिकारी मौजूद थे। पषुपालन मंत्री ने गौषाला और वर्मीकंपोस्ट खाद तैयार करने का अवलोकन भी किया।
कार्यक्रम में बताया गया कि वर्तमान में यहां 1800 से अधिक गायों की देखरेख की जा रही है और उन्हें सुविधापूर्वक रखा जा रहा है। गौषाला के संचालनकर्ताओं ने कहा कि फरवरी से जून माह में जलस्तर नीचे जाने से पानी की कमी होती है। अतः पेयजल के लिए ढाई किलो मीटर दूर से पाईपलाईन का विस्तार किया जाए। जिससे गौषाला की पेयजल की समस्या का निराकरण हो सके। पषुपालन मंत्री ने गौषाला के संचालन कर्ताओं को आषवस्त किया कि उनकी समस्या का निराकरण किया जाएगा। कार्यक्रम में पषुपालन मंत्री, विधायक नरयावली और अन्य अतिथियों को विद्यासागर गौषाला की ओर से स्मृति चिन्ह भेंट किए गए। 

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------
Share:

पूर्व विधायक का निधन,कुछ समयबाद पत्नी ने भी त्यागे प्राण, एक ही चिता पर हुआ अंतिम संस्कार


पूर्व विधायक का निधन,कुछ समयबाद पत्नी ने भी त्यागे प्राण, एक ही चिता पर हुआ अंतिम संस्कार


गोपालगंज: मौजूदा समय में एक तरफ जहां रोजाना रिश्तों के टूटने का मामला सामने आता है, बिहार के गोपालगंज से ऐसा मामला सामने आया है, जो मर्माहत करने वाला है. गोपालगंज निवासी पूर्व विधायक राजनंदन यादव जाते-जाते भी अपनी पत्नी से साथ जीने-मरने का वादा निभा गए. दरअसल, मंगलवार को जिले के महारानी गांव में पूर्व विधायक राजनंदन राय (85 वर्ष) का निधन हो गया. 

पूर्व विधायक की मौत के बाद घर में मातम पसर गया. इधर, पति की मौत से पत्नी शारदा देवी (82 वर्ष) इतनी आहत हुईं कि 20 मिनट बाद उन्होंने भी दम तोड़ दिया. ऐसे में एक साथ पति-पत्नी के निधन से लोग जहां शोककुल थे. वहीं, दोनों के एक साथ दुनिया से विदा होने की पूरे गांव में चर्चा होने लगी. लोगों का कहना था कि यह घटना दोनों के अटूट प्रेम का प्रमाण है. दोनों साथ जीने-मरने का वादा निभा गए.

इधर, दंपती की अंतिम यात्रा में जनसैलाब उमड़ पड़ा. बुजुर्गों का कहना था कि शादी के समय सात जन्मों तक साथ निभाने का जो वचन दोनों मंडप पर लिया था, उसे पति की मौत के बाद पत्नी ने पूरा कर दिया. ऐसे में एक ही चिता पर पति-पत्नी की अर्थी सजी और डुमरिया स्थित नारायणी नदी के तट पर दोनों का एक साथ अंतिम संस्कार किया गया.

पूरा परिवार राजनीति से जुड़ा रहा

बता दें कि गोपालगंज जिले के महम्मदपुर थाना क्षेत्र के महारानी गांव के निवासी और पूर्व विधायक राजनंदन राय पिछले दो सप्ताह से बीमार चल रहे थे. इसी क्रम में मंगलवार को उनका निधन हो गया. वे कांग्रेस से 1969 से 1972 तक सीतामढ़ी के सोनबरसा विधानसभा क्षेत्र के विधायक रहे थे. उनके पिता सिंघेश्वर राय 1957 से 1960 तक विधायक थे और उनके बड़े भाई रामनंदन राय 1960 से 1962 और फिर 1967 से 1969 तक विधायक थे.

(साभार :  एबीपी न्यूज़,बिहार)

Share:

सागर में बिना योजना के चल रहा माफिया, अभियान, कटरा में तय नही था क्या करना है?


सागर में बिना योजना के चल रहा माफिया, अभियान, कटरा में तय नही था क्या करना है?


* अपराधियों के अतिक्रमण के खिलाफ शुरू मुहिम में दूसरे दिन तीन जगह से बेरंग लौटी टीम, काकागंज में बचा मकान गिराया

सागर ।  आपराधिक गतिविधियों में लिप्त बदमाशों द्वारा शासकीय भूमि पर किए अतिक्रमण के खिलाफ शुरू हुई माफिया विरोधी मुहिम लगता है बिना योजना के ही चलाई जा रही है. मुहिम के दूसरे दिन ही जिला, पुलिस एवं निगम की संयुक्त टीम तीन स्थानों पर गई तो लेकिन वहाँ से बेरंग ही वापिस लौटना पड़ा. मामले में सबसे कमजोर निगम का अमला साबित हो रहा है. निगम ने तीन दिन पहले चिनिहत स्थानों का परीक्षण कराया था। लेकिन जब मोके पर पूरा अमला पहुचा तो असमजस की स्थिति बन गयी। काकागंज में कल बदमाश रवि कोरी के शेष रहे घर को ढहाने की कार्रवाई ही की.
माफिया विरोधी मुहिम को पहले दिन सराहना मिली। लेकिन दूसरे दिन किंतु परन्तु में उलझी कार्यवाई।  आज दूसरे दिन प्रशासन, पुलिस एवं निगम के अमले द्वारा आज सुबह सबसे पहले काकागंज स्थित  रवि कोरी के ढाई हजार वर्गफिट पर अतिक्रमण कर बनाए दो मंजिला मकान को पूरी तरह गिराया. इसके बाद अमला गोपालगंज थाना क्षेत्र में पहुची। लेकिन कार्यवाई नही की। वहाँ से कटरा क्षेत्र के लिए रवाना हो गई। 
मालूम हो कि माफिया विरोधी मुहिम शुरू करने के पूर्व ही कलेक्टर के निर्देश पर शहर के सभी थाना क्षेत्रों में ऐसे बदमाशों की सूची तैयार की गई थी जो शासकीय भूमि पर अतिक्रमण किए हुए है. फिर भी इन दो स्थानों पर टीम पहुंचने के बावजूद कार्रवाई ना होने पर लोग सवाल खड़े कर रहे है.

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे



ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5ZB



वेबसाईट


गोपालगंज के बाद टीम विजय टॉकीज रोड स्थित साबूलाल मार्केट के सामने बाबू सलाम के मकान को गिराने की तैयारी के साथ जेसीबी मशीन सहित अन्य अमले के साथ टीम पहुंची तो टीम के सदस्यों ने परिवारजनों से कागजात मांगे. जब परिजन कागजात लेकर सामने पहुंचे तो राजस्व विभाग के कर्मचारी के अनुसार कागजात सही थे. इस स्थिति में अमला असमंजस में पड़ गया तो टीम के सदस्यों ने कहा कि मकान में छज्जा और नॉले पर अतिक्रमण कर लिया गया है. जिस पर अर्थदंड लगाने की बात आयी तो राजस्व विभाग के कर्मचारी बगैर रसीद कट्टा के अर्थदंड लगाने से भी चूक गए. टीम द्वारा मौके पर खड़े होकर मकान के बाहर लगे छज्जे को हटवाया गया, साथ ही  आसपास के मकानों के छज्जे भी हटवा दिए गए. यहां सिटी मजिस्ट्रेट सी एल वर्मा और सीएसपी एम पी प्रजापति ने भी पूछा कि क्या करना है ? इसका जवाब निगम अमला नही दे पाया। 
जानकारो के मूताबिक अतिक्रमण हटाने को लेकर निगम का होम वर्क कमजोर है। गुंडा माफिया अतिक्रमण किये है। उनकी सूची भर है। बाकी लोग बड़े नालों और अन्य स्थानों पर कब्जा जमाए है। उनकी सूची या कब्जा हटाने को लेकर कोई कार्ययोजना नही है। 

कटरा के बाद  टीम विजय टॉकीज के आगे राहतगढ़ बस स्टैंड रोड पर चंद्रशेखर वार्ड में स्थित एक कच्चे मकान को गिराने पहुंच गए जहाँ पर अमले द्वारा कच्चा मकान गिरा दिया गया.
 

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------
Share:

संयम की शिक्षा रामचरित्र और निष्ठा भक्ति परशुराम से सीखना चाहिए: पं विपिन बिहारी ★सांसद राज बहादुर विधायक शैलेंद्र जैन ,प्रदीप लारिया और सुशील तिवारी ने भी किया संबोधित

संयम की शिक्षा रामचरित्र और निष्ठा भक्ति परशुराम से सीखना चाहिए: पं विपिन बिहारी
★सांसद राज बहादुर विधायक शैलेंद्र जैन ,प्रदीप लारिया और सुशील तिवारी ने भी किया संबोधित

सागर । श्री राम जी का आदर्श जीवन चरित्र हमें त्याग शांति और संयम और भगवान परशुराम जी का जीवन आज्ञाकारीता, निष्ठा एवं भक्ति की शिक्षा देता है यह बात राष्ट्रीय गोवत्स संत पंडित विपिन बिहारी ने मेन पानी में आयोजित सातवें दिन की राम कथा में कही उन्होंने शिव धनुष भंग पर क्रोधित परशुराम- लक्ष्मण एवं राम के संभाषण पर विस्तार से प्रकाश डालते हुए बताया कि उकसाने से क्रोध बढ़ता है किंतु संयम एवं शांति की मल हम से उसके उफान को ठंडा किया जा सकता है।

इस अवसर पर उपस्थित जन सैलाब को संबोधित करते हुए सांसद राजबहादुर ने व्यासपीठ के प्रवचनो और संदेशों को जीवन में उतारने की अपील की विधायक शैलेंद्र जैन और प्रदीप लारिया ने हिंदू संस्कृति को विश्वकल्याण करने वाली एकमात्र और अद्भुत संस्कृति बताया उन्होंने कहा कि अंग्रेजों की दासता के कारण हम उपवास पश्चात हिंदू नव वर्ष गुड़ी पड़वा को भूलकर 31 दिसंबर को चीयर्स पार्टियां करने लगे हैं इससे सनातन संस्कृति पर बुरा प्रभाव पड़ रहा है । भाजपा नेता सुशील तिवारी ने गौ सेवा को मानव जीवन के लिए अति आवश्यक बताते हुए कहा कि राम कथा सुनने से सकारात्मक ऊर्जा प्राप्त होती है नेता गणों ने अपने आपको राम सेतु निर्माण की गिलहरी की उपमा दी।

इस अवसर पर गौ सेवक बसंत बाबा चौरसिया ,संचालक दीपक पौराणिक , देवांश पांडे ,पंडित सुधीर शास्त्री ,नाथूराम, टीकाराम ,छोटे लाल यादव, भगवानदास ,दीपक, अमन एवम मोंटी यादव उपस्थित थे।

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------
Share:

बाइक गिरी खाई में , घायलों को108 एम्बुलेंस ने पहुचाया हॉस्पिटल

बाइक गिरी खाई में , घायलों को108 एम्बुलेंस ने पहुचाया हॉस्पिटल

सागर। खुराई से पठारी रोड पर  ईट भट्टा के पास  मोटरसाइकिल सबार  धनसिंग पिता कुंदन लाल पटेल 35 साल निवासी बागची की गाड़ी अनियंत्रित होकर खाई में गिर गई।  जिस से मोटरसाइकिल सबार को  गंभीर चोट आई है मोटरसाइकिल पूरी तरह से खराब हो गई ।
इसकी सूचना मिलने पर खुराई 108 एम्बुलेंस के पायलट मनोज राय डॉ जितेंद्र राय घटना स्थल पर पुहचे। और घायल को  प्राथमिक उपचार कर सिविल हॉस्पिटल खुराई मे भर्ती कराया। जहा उस की हालत गंभीर बनी हुई है।
108 एम्बुलेंस के पायलट मनोज राय डॉ जितेंद्र राय ने ईमान दारी का परिचय देते हुए परिवार के चाचा सेवाराम को 300 रुपये और एक क़ीमती मोबाईल दिया। 
.
Share:

टीकमगढ: जीजा और साले ने मिलकर किया था दुष्‍कर्म ,साले को हो चुकी 10 वर्ष की सजा, अब जीजा की जमानत निरस्त

टीकमगढ: जीजा और साले ने मिलकर किया था दुष्‍कर्म ,साले को हो चुकी 10 वर्ष की सजा, अब जीजा की जमानत निरस्त

टीकमगढ़। मीडिया सेल प्रभारी एन.पी. पटेल ने बताया कि दिनांक 09.09.2015 को फरियादी ने पुलिस को बताया कि दिनांक 06.09.2015 को मेरी नाबालिग लड़की ग्राम डूडा में मेला देखने गई थी तब से गायब है। फरियादी द्वारा उक्‍त घटना की रिपोर्ट पर थाना बड़ागांव में गुम इंसान क्र0 12/2015 जांच की गई। जांच पर पाया गया कि रघुराज उर्फ पप्‍पू गुर्जर निवासी नाबई जिला ललितपुर उ.प्र. फरियादी की लड़की को बहला-फुसला कर भगा ले गया है। जांच उपरांत थाना बड़ागांव के अपराध क्रमांक 145/2015 अंतर्गत धारा 363,366 भादवि का अपराध दर्ज कर विवेचना आरंभ की गई। पीडि़ता दिनांक 04.10.2015 को दस्‍तयाब होने पर उसके बताए अनुसार प्रकरण में 6 आरोपी बनाए जाकर धारा 376 भादवि, 5/6 पॉक्‍सो एक्‍ट का इजाफा कर संपूर्ण विवेचना उपरांत न्‍यायालय के समक्ष पांच आरोपियों के विरूद्ध चालानी कार्यवाही की गई। छठवां आरोपी रविन्‍द्र गुर्जर घटना दिनांक से ही फरार चल रहा था जिसे बड़ागांव पुलिस द्वारा दिनांक 30.09.2020 को गिरफ्तार कर न्‍यायालय के माध्‍यम से जेल भेजा गया। जेल से ही अपने अधिवक्‍ता के माध्‍यम से आरोपी द्वारा अपना द्वितीय जमानत आवेदन पत्र न्‍यायालय टीकमगढ़ के समक्ष पेश किया गया जिस पर तर्क करते हुए जिला अभियोजन अधिकारी श्री आर.सी. चतुर्वेदी ने न्‍यायालय को बताया कि प्रकरण में अन्‍य आरोपियों को श्रीमान् न्‍यायालय के निर्णयानुसार पहले ही कारावास से दंडित किया जा चुका है केवल आरोपी रविन्‍द्र गुर्जर घटना दिनांक से ही फरार था जिसके विरूद्ध पूरक चालान न्‍यायालय के समक्ष प्रस्‍तुत कर दिया गया है यदि आरोपी को जमानत का लाभ दिया गया तो उसके पुन: फरार होने एवं प्रकरण की साक्ष्‍य को प्रभावित करने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता। उक्‍त तर्कों से सहमत होते हुए श्रीमान् न्‍यायालय टीकमगढ़ द्वारा आरोपी का जमानत आवेदन निरस्‍त कर दिया।
Share:

सागर: छह निजी स्कूलों को मिली मान्यता ,चार के आवेदन निरस्त

 सागर:  छह निजी स्कूलों को मिली मान्यता ,चार के आवेदन निरस्त

सागर । निजी स्कूलों की मान्यता देने संबंधी बैठक कलेक्टर श्री दीपक सिंह की अध्यक्षता में मंगलवार को कलेक्टर सभाकक्ष में आयोजित की गई। जिसमें 10 विद्यालयों के मान्यता संबंधी प्रस्ताव जिला षिक्षा अधिकारी श्री अजब सिंह ठाकुर द्वारा प्रस्तुत किए गए। जिसमें से 6 विद्यालयों को मान्यता दी गई। जबकि 4 विद्यालयों की मान्यता के प्रस्तावों को निरस्त किया गया।
जिला षिक्षा अधिकारी श्री ठाकुर ने बताया कि आज संपन्न बैठक में कलेक्टर श्री सिंह ने निम्न विद्यालयों की मान्यता के प्रस्तावों पर चर्चा की गई। जिनमें से विकासखण्ड खुरई के किडस एजुकेशन कान्वेंट स्कूल खिमलासा मान्य,  बण्डा के व्ही.एन पब्लिक स्कूल गनयारी मान्य, मार्निग स्टार पब्लिक स्कूल बम्होरी खुर्द ( महेन्द्र सिंह यादव शिक्षा समिति शाहगढ़ ) मान्य तथा श्री विनायक पब्लिक स्कूल ( समर्पण शिक्षा एवं समाज कल्याण समिति ) अमान्य, सागर के डॉ कमला ठाकुर पब्लिक स्कूल शाहपुर ( कवीर शिक्षा 5 सागर प्रसार समिति ) मान्य, ज्ञान ज्योति विद्या मंदिर स्कूल हिलगन ( श्री अच्युत शिक्षा 06 सागर समिति सागर ) अमान्य, बण्डा के माडर्न विद्या मेमोरियल स्कूल सहावन अमान्य,  सागर का महात्मा गांधी स्कूल परसोरिया अमान्य, केसली के आस्था विद्या मंदिर डोमा जैतपुर मान्य,  तथा मुन्ना लाल देवड़िया राइजिंग स्टार एकेडमी केसली को मान्य किया गया । 


---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

Share:

सागर: भूमाफियाओं के खिलाफ कार्रवाई जारी, तोड़े पक्के मकान

सागर: भूमाफियाओं के खिलाफ कार्रवाई  जारी, तोड़े पक्के मकान


सागर । मध्य प्रदेश राज्य को आत्मनिर्भर बनाने तथा प्रदेश को माफिया मुक्त राज्य बनाने के उद्देश्य से मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की मंशा अनुसार जिला प्रशासन भी सख्ती के साथ अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही कर रहा है। कलेक्टर श्री दीपक सिंह के निर्देश पर एसडीएम श्री पवन बारिया, नगर दण्डाधिकारी श्री सीएल वर्मा, सागर शहर में अवैध रूप से कब्जा किए गए, अवैध निर्माण एवं अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही कर रहे हैं।
इसी दिशा में मंगलवार को भूतेश्वर मंदिर के बाजू में अंबुज शर्मा द्वारा किया गया अतिक्रमण तथा बस स्टेण्ड पर डी-7 एवं 16 दुकानों को अतिक्रमण से मुक्त कराकर प्रषासन ने अपने कब्जे में लिया। वहीं काकागंज रवि कोरी के दो मंजिला आरसीसी मकान को तोड़ने की कार्यवाही देर शाम तक जारी है।


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5ZB

वेबसाईट

एसडीएम  पवन बारिया ने बताया कि भूतेश्वर मंदिर के बाजू में अंबुज शर्मा तथा काकागंज में रवि कोरी द्वारा दो मंजिला आरसीसी मकान अवैध रूप से बनाया गया था। जिसको तोड़ने की कार्यवाही की गई।
उक्त कार्यवाही के दौरान उपायुक्त डा. प्रणय कमल खरे, एसडीएम श्री पवन बारिया, नगर पुलिस अधीक्षक श्री रामवरन प्रजापति, मोती नगर टीआई श्री सतीश सिंह अतिक्रमण प्रभारी संजय सोनी आदि उपस्थित थे। 

मकरोनिया भी चला बुलडोजर

मकरोनिया राजाखेड़ी, सब्जी बाजार में नाले पर बनाया गया कनौजिया परिवार द्वारा पक्का मकान से अतिक्रमण मुक्त कराया गया। वहीं ग्राम बड़तुमा में दीपक यादव द्वारा अवैध रूप से रेत बेचने का स्थान बनाया गया था एवं शेड भी बनाया गया था जिसको हटाकर अतिक्रमण से मुक्त कराया गया। संपूर्ण कार्रवाई में अनुविभागीय अधिकारी श्री पवन बारिया मकरोनिया नगर पालिका के सीएमओ सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।


---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

Share:

जिला पंचायत के परियोजना अधिकारी निलंबित,सागर कमिश्नर की कार्यवाई

जिला पंचायत के परियोजना अधिकारी  निलंबित,सागर कमिश्नर की कार्यवाई

सागर । सागर संभाग के कमिष्नर श्री मुकेष कुमार शुक्ला ने छतरपुर जिला पंचायत के प्रभारी परियोजना अधिकारी एवं तत्कालीन जनपद सीईओ पृथ्वीपुर श्री सचिन गुप्ता को मनरेगा एवं अन्य योजनाओं के अंतर्गत किए गए कार्यों में की गई अनियमितता के आरोप में तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। कमिष्नर श्री शुक्ला द्वारा यह कार्यवाही कलेक्टर निवाड़ी के प्रस्ताव पर की गई है।
श्री सचिन गुप्ता द्वारा किए गए कार्यों के संबंध में अनेक षिकायतें प्राप्त हुई थी। जिसकी जांच की गई। जिसकी जांच सक्षम अधिकारियों से कराई गई। जांच के आधार पर यह कार्यवाही की गई है।
श्री गुप्ता के द्वारा किया गया उक्त कृत्य अपने कार्य का प्रति लापरवाही, उदासीनता एवं अनुशासनहीनता का परिचायक होने से दण्डनीय है । अतः कलेक्टर जिला निवाड़ी द्वारा प्रेषित अनुशासनात्मक कार्यवाही के प्रस्ताव के परिपेक्ष्य में श्री सचिन गुप्ता तत्कालीन मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत पृथ्वीपुर जिला निवाठी वर्तमान में प्रभारी परियोजना अधिकारी , जिला पंचायत छतरपुर को सिविल सेवा आचरण नियम 1965 के नियम 3 एवं म ०० सिविल सेवा ( वर्गीकरण नियंत्रण एवं अपील ) नियम 1906 के नियम 09 के अन्तर्गत प्रदत्त अधिकारों का उपयोग करते हुए तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है । निलंबन अवधि में श्री गुप्ता का मुख्यालय, कार्यालय जिला पंचायत दमोह नियत किया गया है । निलबन अवधि में श्री गुप्ता को नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ते की पात्रता रहेगी। 


---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------
Share:

सागर: गौ शाला में संगीत की धुनें भी बजेंगी

सागर: गौ शाला में संगीत की धुनें भी बजेंगी

 

सागर।  त्रैता युग में श्रीकृष्ण की वंशी की तान पर जिस तरह गायें खुश और मस्त रहती थी, ठीक वैसा ही वातावरण दिये जाने का गौशालाओं में प्रयास किया गया। गौशालाओं को गौ मंदिर के रूप में न सिर्फ आस्था का केन्द्र बनाये जाने का प्रयास है बल्कि वहां आवासित गौ वंश को उत्तम परिवेश दिये जाने की दिशा में महिला स्व-सहायता समूह जुट गये है। पडरिया गौशाला में जनसहयोग से अब तक 50 भक्कू भूसा और 4 बडे छबला एकत्रित किये है। ग्राम पडरिया के आस-पास के परिवेश में गौशाला में उत्तम गौसेवा का माहौल बनना शुरू हो गया है। यहां आवासित 170 गौ वंश को अब संगीत सुनाये जाने की भी पहल की जा रही है। ग्राम नोडल राधे तिवारी ने बताया कि फिलहाल ये प्रयास ट्रायल पर है उच्च कोटी के साउंड सिस्टम क्रय के उपरांत इसे नियमित कर दिया जावेगा। यहां आवासित उत्तम स्वास्थ्य के पुशओं की डीवर्मिग शुरू कराते हुये उनको हीट पर आने की अवस्था में भारतीय शुद्व नस्ल जैसे गिर, साहीवाल अथवा थारपारकर नस्ल के बीज से कृत्तिम गर्भाधान कराये जाकर उत्तम पशु नस्ल तैयार की जानी है। 
डॉ. आर.पी यादव उपसंचालक पशु चिकित्सा का कहना है कि गौशालाओं में रह रही इन निराशित गायो से कृत्तिम गर्भाधान के माध्यम से न केवल नस्ल सुधार कार्यक्रम किया जा सकता है बल्कि प्राप्त होने वाले नये वंश से गौशालाओं को आत्म निर्भर भी बनाया जा सकता है। शाहगढ के दलपतपुर में 195, वरायठा में 175, रहली के छिरारी में 110, गौवंश का पालन शुरू हो गया है। सागर जिले में अब तक 16 गौशालायें जो स्व-सहायता समूह के द्वारा संचालित है उनमें निरासरित गौवंशों को पालन प्रारंभ कर दिया है।
डॉ. इच्छित गढपाले मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत ने बताया कि सड़को पर घूम रहे निरासरित गौवंशो को इन गौशालाओं में प्रवेशन दिया जा रहा है। इससे न केवल यातायात सुगम होगा बल्कि इन मवेशियों को सहारा देकर प्राप्त गौ मूत्र, गोबर और दूध से उत्तम उत्पादों का निर्माण कर ग्रामीण अर्थव्यवस्था में भी सुधार हो सकेगा।
श्री दीपक सिंह, कलेक्टर सागर के अनुसार गौ शालाओं के संचालन में महिला समूहों की अधिक से अधिक भूमिका को रखा गया है। महिलायें गोबर से अब पंरपरागत् कंडे निर्माण नही बल्कि गौकास्ट, दीपक, गमले, जैविक खाद, जैविक कीटनाशक निर्माण में प्रशिक्षित की जा रही है। इनके उपयोग से जिले की खेती को उत्तम और उपजाउ बनाये जाने का प्रयास है।

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

Share:

अलीराजपुर नपा अध्यक्ष को शासन ने पद से किया हटाया, आर्थिक गड़बड़ी के मामले को लेकर

अलीराजपुर नपा अध्यक्ष को शासन ने पद से किया हटाया, आर्थिक गड़बड़ी के मामले को लेकर

 अलीराजपुर। मप्र शासन नगरीय विकास एवं आवास विभाग सचिव अजयसिंह गंगवार ने बीते 23 दिसम्बर को एक आदेश जारी कर आलीराजपुर नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती सेना महेश पटेल को पूर्व परिषद द्वारा किये गए एक दुकान आवंटन के मामले में दोषी पाते हुए उन्हें नपा अध्यक्ष पद से तत्काल पृथक कर दिया और उन्हें अध्यक्ष पद से तत्काल प्रभाव से हटाने के आदेश भी दिए है। साथ ही यह भी आदेश दिए गए कि वे अगली पदावधि के लिये अध्यक्ष, उपाध्यक्ष या किसी समिति के अध्यक्ष पद धारण नही कर सकते है।

ये है मामला 

आलीराजपुर शहर में बस स्टैंड स्थित पुलिस चौकी के लिए आरक्षित कक्ष को दुकान बनाकर नीलामी कर दी गई थी। सूत्रों के अनुसार तत्कालीन नपा के पूर्व की नपा परिषद न्यायालय में इस निर्माण पर स्टे की कार्यवाही में हलफनामा दाखिल कर वादा कर चुकी थी कि यहाँ पुलिस चौकी कक्ष का निर्माण हुआ हैं।
इस हलफनामे के बावजूद नपा परिषद ने इस कक्ष को मात्र 9 लाख में ही नीलाम कर दिया। जिसकी शिकायत तत्कालीन नपा उपाध्यक्ष विक्रम सेन ने की थी।
     
इस शिकायत के बाद लम्बे समय से जांच चल रही थी। जाँच में मप्र शासन ने पाया कि बस स्टैंड पर बुनियादी शाला के पास कक्ष नम्बर 2 की नीलामी के सम्बंध में परिषद की सक्षम स्वीकृति के बिना ही विज्ञप्ति जारी की थी और उसे सुरेशचन्द्र कुमरावत को 9 लाख रुपये की बोली में आवंटित कर दी गई थी, लेकिन उसमें मप्र नगर पालिका अधिनियम 1961 की धारा 109 की उपधारा (3) के परन्तु (दो) में उल्लेखित प्रावधान के अनुसार 50 हजार से अधिक मूल्य की दुकान नीलामी के सम्बंध में शासन स्वीकृति प्राप्त की जानी थी, जो नही की गई। वहीं जो मूल्य निर्धारित किया गया था उससे 6 लाख रुपये कम में दुकान नीलाम कर दी गई। ऐसी और भी अनियमितताए पाई गई। अतएव इस शिकायत का निराकरण करते हुए मप्र शासन ने नपा अध्यक्ष को दोषी ठहराते हुए अयोग्य घोषित कर दिया।


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे



ट्वीटर  फॉलो करें

@weYljxbV9kkvq5ZB



वेबसाईट



सामने आया नपा अध्यक्ष सेना पटेल का पक्ष

इस पूरे मामले को लेकर नपा अध्यक्ष श्रीमती सेना पटेल ने एक मीडिया संस्थान के सामने अपना पक्ष रखते हुए कहा है कि इस मामले में पहले एक आदेश जारी होता है, जिसमे मुझे नही बल्कि सीएमओ को दोषी करार देते हुए उन पर 10 लाख का जुर्माना किया गया था, वहीं आदेश में स्पष्ट रूप से लिखा था कि उन्हें यह सजा इसलिए दी जा रही है कि उन्होने दुकान का गलत तरीके से आवंटन किया और नगर पालिका अध्यक्ष को भी मामला संज्ञान में नही लाया गया। अब उसी मामले में एक ओर फैसला यह साबित करता है कि कैसे राजनीतिक द्वेष, दुर्भावना के चलते यह कार्यवाही की गई है। इसमें मैं कहीं भी दोषी नही हूँ, मैं अपने वकीलों से सलाह ले रही हूं, इस फैसले को हम उचित प्लेटफार्म पर चेलेंज करेंगे।

जनता की लड़ाई लड़ी: विक्रम सेन

तत्कालीन नपा उपाध्यक्ष विक्रम सेन ने बताया कि आमजन की सुरक्षा व्यवस्था में लगे पुलिसकर्मियों, अधिकारियों को बसस्टैंड स्थित अन्य दुकानों के शेड व पेड़ो के नीचे कड़ी धूप, भारी वर्षा में प्रताड़ना से स्थायी रूप से बचाने हेतु पूर्व नपा परिषद से इस कक्ष को पुलिस चौकी हेतु सुरक्षित रखने की लड़ाई मैंने ही लड़ी थी। और इस कक्ष को तत्कालीन नपा परिषद के निर्णायक गण ने जनहित को ताक पर रखकर इसे दुकान के रूप में नीलाम कर दिया था। अतः मुझे शिकायत करना आवश्यक था। अब शासन इस कक्ष को पुनः पुलिस चौकी के लिए आवंटित करे तो जनहित में निर्णय सही साबित होगा।


---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------
Share:

नगरीय निकायों के अधिकारी एवं कर्मचारी ड्रेस कोड का पालन करें ★नगरीय विकास का बनेगा पंचवर्षीय रोडमैप ★ मुख्यमंत्री करेंगे जनवरी में नगर निगमो का भ्रमण : नगरीय विकास मंत्री भूपेंद्र सिंह

नगरीय निकायों के अधिकारी एवं कर्मचारी ड्रेस कोड का पालन करें 
 
★नगरीय विकास का बनेगा पंचवर्षीय रोडमैप 
★ मुख्यमंत्री करेंगे जनवरी में नगर निगमो का  भ्रमण : नगरीय विकास मंत्री भूपेंद्र सिंह

भोपाल। नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह ने जानकारी दी है कि मुख्यमंत्री श्री Shivraj Singh Chouhan के निर्देशानुसार नगरीय निकायों का पंचवर्षीय (वर्ष 2021-26) रोडमैप बनाया जायेगा। उन्होंने बताया है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जनवरी माह में सभी नगर निगमों का भ्रमण करेंगे। इस दौरान नगर निगमों द्वारा 5 वर्ष के विकास का रोडमैप प्रस्तुत किया जायेगा।

मंत्री श्री सिंह ने बताया है कि नगर पालिकाओं तथा नगर पंचायत का भी विकास रोडमैप बनाया जायेगा। इसकी समीक्षा अलग से संभाग स्तर पर वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से की जायेगी। पंचवर्षीय कार्ययोजना के मुख्य बिन्दु समावेशी शहरी विकास, संवहनीय विकास, राजस्व एवं प्रशासनिक सुधार, शहरी सेवा प्रदाय की गुणवत्ता में सुधार और नगरीय नियोजन के माध्यम से शहरी अर्थव्यवस्था में सुधार होंगे। इन बिन्दुओं के अंतर्गत रात्रिकालीन आश्रय, दीनदयाल रसोई, स्व-सहायता समूहों का गठन एवं सुदृढ़ीकरण, कौशल प्रशिक्षण और रोजगार, गरीबों के लिये आवास, सीवरेज, सेनिटेशन, ठोस अपशिष्ठ प्रबंधन, स्वयं के स्रोतों से प्राप्त आय, जलकर, संपत्तिकर, उपभोक्ता प्रभार, ई-गवर्नेंस, जल आपूर्ति, वर्षा जल नाला, सार्वजनिक परिवहन, स्ट्रीट लाईट, जीआईएस सर्वे और मास्टर प्लान की स्थिति समाहित हैं।


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5ZB

वेबसाईट

नगरीय निकायों के अधिकारी एवं कर्मचारी ड्रेस कोड का पालन करें - मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह
 
नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री Bhupendra Singh ने कहा है कि नगरीय निकायों के सभी कर्मचारी एवं अधिकारी ड्रेस कोड के संबंध में जारी निदेशों का कड़ाई से पालन करें। इस आदेश के तहत नगरीय निकायों में कार्यरत पुरूष अधिकारियों एवं कर्मचारियों के लिये नेवी ब्लू पेंट एवं स्काई ब्लू शर्ट और महिलाओं के लिये स्काई ब्लू साड़ी, ब्लाउज / स्काई ब्लू कुर्ता, दुपट्टा एवं नेवी ब्लू सलवार निर्धारित की गई है। नगरीय विकास एवं आवास विभाग द्वारा सभी आयुक्त नगर पालिक निगम, परियोजना अधिकारी, संभागीय संयुक्त संचालक नगरीय प्रशासन एवं विकास, जिला शहरी विकास अभिकरण और मुख्य नगरपालिका अधिकारियों को निर्देशों का कड़ाई से पालन सुनिश्चित करने के निर्देश दिये गये है।

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

Share:

सहारा इंडियां कंपनी की 100 एकड़ से अधिक जमीन की गई कुर्क, ★ कुर्क की गई जमीन से 12 करोड़ से अधिक की राशि जमाकर्ताओं को की जाएगी वापिस -कलेक्टर श्री सिंह

सहारा इंडियां कंपनी की 100 एकड़ से अधिक जमीन की गई कुर्क,
★ कुर्क की गई जमीन से 12 करोड़ से अधिक की राशि जमाकर्ताओं को की जाएगी वापिस -कलेक्टर श्री सिंह

सागर ।  सहारा इंडियां कंपनी की 101 एकड़ से अधिक जमीन कुर्क की गई है। कुर्क की गई जमीन से 12 करोड़ से अधिक की राषि जमाकर्ताओं को वापिस जाएगी। उक्त निर्देष कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने निषांत पिता निर्मल जैन निवासी देवरी व अन्य विरूद्ध सहारा क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसायटी लिमिटेड सहारा इंडिया भवन-1 कपूरथला काम्पलेक्स अलिगंज, लखनउ की सुनवाई करते हुए दिए। उन्होंने अनुविभागीय दण्डाधिकारी, सागर को निर्देष दिए हैं कि 15 दिवस के अंदर माननीय जिला एवं सत्र न्यायाधीष द्वारा पदाभिहित किए गए विषेष न्यायालय के समक्ष आवेदन प्रस्तुत किया जाए।
उल्लेखनीय है कि प्राप्त शिकायतों की जांच अनुविभागीय अधिकारी सागर , देवरी , रहली , बण्डा , बीना से कराई गई । अनुविभागीय अधिकारी सागर के प्रकरण में तहसीलदार सागर द्वारा अवगत कराया कि संस्था सहारा इंडिया लिमिटेड के विरूद्ध नर्मदा पति जमुना प्रसाद अहिरवार निवासी तुलसीनगर सहित अन्य 09 लोगों की शिकायतें प्राप्त हुई है तथा संस्था द्वारा शिकायतकर्तागणों से लगभग 24,42,471 रूपये की राशि जमा करायी गई है । जिनमें कंपनी द्वारा शिकायतकर्ता नर्मदा पति जमुना प्रसाद अहिरवार निवासी तुलसीनगर की राशि का भुगतान किया गया शेष शिकायतकर्तागण की राशि भुगतान की जानकारी प्रस्तुत नहीं की गई है। अनुविभागीय अधिकारी देवरी के प्रकरण में अनुविभागीय अधिकारी द्वारा अवगत कराया गया है कि संस्था सहारा इंडिया लिमिटेड के विरुद्ध 02 शिकायती आवेदन पत्र प्राप्त हुऐ जिसमें शिकायतकर्ता निशांत पिता निर्मल जैन निवासी देवरी से कंपनी द्वारा 1,65,000 रूपये प्राप्त किये गये है तथा मुकेश कुमार चौरसिया निवासी महाकाली वार्ड देवरी से 95000 रूपये प्राप्त किये गये है अनुविभागीय अधिकारी रहली के प्रकरण में अनुविभागीय अधिकारी द्वारा अवगत कराया गया कि संस्था सहारा इंडिया लिमिटेड के विरुद्ध शिकायतकर्ता कैलाश सिंह ठाकुर निवासी खमरिया रोड वार्ड नं . 03 रहली तहसील रहली व अन्य 04 लोगों के शिकायती आवेदन पत्र प्राप्त हुऐ हैं तथा संस्था द्वारा शिकायतकर्तागणों से लगभग 2,30,900 रूपये की राशि जमा करायी गई है । जिसके अनुसार संस्था द्वारा शिकायतकर्तागणों राशि का भुगतान नहीं किया गया है ।
कलेक्टर श्री सिंह ने तहसीलदार सागर एवं पुलिस थाना प्रभारी थाना मोतीनगर को आदेशित किया गया है कि वह कंपनी की चल - अचल संपत्ति को कुर्क करना सुनिश्चित करें तथा उक्त संपत्ति खुर्द - बुर्द न हो , इस हेतु आवश्यक व्यवस्था करे तथा म.प्र . निक्षेपकों के हितों का संरक्षण अधिनियम 2000 के तहत कुर्क की गई चल - अचल संपत्ति का विस्तृत व्यौरा, लेखा या विवरण संबधी रजिस्टर संधारित करें । एतद् द्वारा सहारा क्रेडिट को - ऑपरेटिव सोसायटी लिमिटेड कंपनी को उक्त चल एवं अचल संपत्ति को विक्रय दान अथवा अंतरित करने या अधिभारित करने से तत्काल प्रभाव से वंचित किया जाता है । अन्यथा गृहण से निषेधित किया जाता है । म.प्र . निक्षेपकों के हितों का संरक्षण अधिनियम 2000 की धारा 5 ( 3 ) में वर्णित प्रावधानुसार उक्त कुर्की के अंतः कालिक  अधिनियम आदेश को आत्यंतिक  बनाने के लिए माननीय जिला एवं सत्र न्यायाधीश द्वारा पदाभिहित किये गये विशेष न्यायालय में 15 दिवस में आवेदन पत्र प्रस्तुत किया जाना आवश्यक है अतः उक्त आदेश जारी होने के दिनांक से 15 दिवस में माननीय न्यायालय में आवेदन पत्र प्रस्तुत किये जाने हेतु अनुविभागीय दण्डाधिकारी सागर को एतद् द्वारा आदेशित किया गया है ।        
Share:

सागर: एक ज्वेलर्स पर तीन महिलाओं ने किए जेवरों पर हाथ साफ, सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई महिलाओं की तस्वीर

सागर: एक ज्वेलर्स पर तीन महिलाओं ने किए जेवरों पर हाथ साफ, सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई महिलाओं की तस्वीर



सागर।  सागर शहर की सिटी कोतवाली के पास  एक ज्वेलर्स की दुकान पर तीन महिलाओं ने  लाखों  रुपये के जेबरात पर हाथ साफ कर दिया। महिलाओं ने जेवर दिखते समय इस को अंजाम दिया। cctv कैमरे में पूरी घटना कैद हो गई। जिसमें एक महिला धीरे से जेवर उठाकर साथी महिला को देती  दिख रही है। 

चोरी करने वाली महिलाओं की पुलिस को सरगर्मी से तलाश रही है।  शहर की घेराबंदी की पुलिस ने की है। महिलाओं ने चूड़ियां सहित अन्य जेवर  गायब किये है। शाम करीब पांच से छः बजे की घटना है। घटना के पहले कई दुकानों में  महिलाएं पहुची थी। 

घटना की लाईव तस्वीर,CCTV कैमरे में 


थाना प्रभारी नवल आर्य ने  बताया कि शाम को कुछ सराफा व्यापररियो ने बताया कि तीन महिलाए ज्वेलर्स दुकानों पर घूम रही है। बेसाखिया ज्वेलर्स से चूड़ियां आदि महिलाए ले गई। सीसीटीवी कैमरे में भी साफ दिख रहा है। पुलिस इसके आधार पर आरोपियों का पता लगा रही है। 

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------


Share:

जैन मुनि भक्तों की आस्था को ठेस पहुॅचाने वाले पर कानूनी कार्यवाही की मांग

जैन मुनि भक्तों की आस्था को ठेस पहुॅचाने वाले पर कानूनी कार्यवाही  की मांग


सागर। वरिष्ठ भाजपा नेता सुधीर यादव ने जैन एवं जैनेतर समाज प्रबुद्धजनों के साथ योगेष जैन निवासी अलीगंज उत्तरप्रदेष एवं उसके 12 अन्य साथियों के विरूद्ध दिगंबर जैन आचार्यों एवं मुनि महराजों के विरूद्ध सोषल मीडिया व्हाट्स एप, यू ट्यूब एवं टेलीग्राम ग्रुप ''निग्रंथों का मार्ग'' ग्रुप पर आपत्तिजनक वीडियो व टेक्सट मैसेज प्रचारित कर धार्मिक भावनाओं को आहत करने एवं अपमानित करने पर प्रथम सूचना पत्र दर्ज कर कठोर कानूनी कार्यवाही किए जाने के संबंध में कोतवाली थाना प्रभारी जिला सागर को ज्ञापन एवं आपत्तिजनक कथन के विडियो पेन ड्राईव में सौंपा और जल्द से जल्द कार्यवाही करने की मांग की।


वरिष्ठ भाजपा नेता सुधीर यादव ने बताया कि योगेश जैन एवं उसके साथियों ने जैन धर्म एवं मुनियों पर हजारों वर्षो से आस्था श्रृद्धा रखने वाले लाखों की भावना को ठेस पहॅचाया है यह सभी तथाकथित व्यक्तिगत बुराईयों के अर्नगल प्रलाप मीडिया पर कर रहे हैं, जिससे धार्मिक व्यक्तियों की आस्था श्रृद्धा को ठेस पहॅची है। इन सभी लोगों ने मेरी एवं जैन समाज के मुनि भक्तों की आस्था को ठेस पहुॅंचाई है। दिनांक 19.12.2020 को करीब शाम 4 बजे जब में अपने मित्र अवधेष जैन जैसीनगर, रतनचंद जैन पगारा, सुनील जैन एड. बरियाघाट के साथ सागर नगर में मुलाकात कर रहा था तब योगेष जैन का विडियो हेमंत काला के वीडियो यू-ट्यूब चैनल पर अन्य 12 साथियों के द्वारा टेलीग्राम ग्रुप पर भेजे गये फोटोग्राफस और उन फोटो ग्राफस पर गलत गंदे कमेंटस तैयार सोषल मीडिया पर प्रचारित किया गया ।अत्यंत आपत्तिजनक बातें बोली गई जिससे मेरी एवं जैन समाज के लाखों लोगों की धार्मिक विष्वास का अपमान हुआ। योगेष जैन एवं उसके साथियों ने लाखों जैन धर्मावलंबी के धार्मिक विष्वास एवं आस्था के केन्द्र जैन आचार्यो एवं मुनियों के विरूद्ध ऐसी आपत्तिजनक बातें बोलकर इलेक्ट्रानिक साधनों से सोषल मीडिया पर प्रचारित कर अपराधिक कृत्य किया गया है, जिस कारण से सर्व समाजों में रोष व्याप्त है।
आगे श्री सुधीर यादव व अवधेष जैन ने बताया कि दिनांक 03.01.2021 को भोपाल में मुनिभक्त महाकुंभ में मुनि भक्तों के द्वारा शांतिपूर्वक आंदोलन कर प्रदेष के मुख्यमंत्री महोदय श्री शिवराज सिंह चैहान एवं गृहमंत्री श्री नरोत्तम मिश्रा जी को ज्ञापन दे कर राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम के तहत कार्यवाही करने की मांग की जायेगी।
इस मौके पर दिनेष जैन बिलहरा, देवेन्द्र जैन जैना स्टील, संतोष जैन बिलहरा, संजीव जैन दिवाकर ज्वेलर्स, सुनील जैन एडव्होकेट बरियाघाट, राजीव जैन, नीलेष सिंघई, प्रदीप जैन टडा, प्रषांत जैन गोपालगंज, अनिल जैन नैनधरा, चक्रेष सिंघई, विमल जैन, अरविंद जैन, चक्रेष पटना, प्रफल्ल जैन लंबरदार, राजेष नायक, सौरभ वैभव स्टुडियो, राजेन्द्र जैन सुमन, विमल जैन कर्द, संतोष जैन कर्द, अनूप पिठौरिया, सुनील पिठौरिया, सुनील साठ, आकाष जैन, आदेष जैन, समस्त सकल दिगम्बर जैन समाज सागर के सदस्य, शीतलचंद जैन, मुकेष जैन, अषोक जूना, षिवम जैसीनगर, अर्पित जैन, बाबू सोनी, कमलेष मिश्रा, रानू यादव, राजा तिवारी, संजय जैन, महिला मंडल अखिल भारतीय महिला परिषद पाष्र्वनाथ शाखा महिला मंडल से दिप्ती चंदेरिया, श्रीमति कल्पना जैन रीना जैन, सुमन सलैया, रष्मि पिठौरिया, सुनीता फार्मेसी, रजनी पिठौरिया, सरिता पिठौरिया, शालनी जैन, सरीता जैनख् आषा जैन, क्रांति जैन, सुलोचना जैन, सपना जैन, महिला मंडल वर्धमान काॅलोनी के सदस्यों सहित बडी संख्या में जैन समाज के महिला एवं पुरूष उपस्थित रहे।  

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------
Share:

कांग्रेस सेवादल के 98 वें स्थापना दिवस पर ध्वजवंदन काय॔क्रम



कांग्रेस सेवादल के 98 वें स्थापना दिवस पर ध्वजवंदन काय॔क्रम 


सागर। सेवादल के  दल दिवस सप्ताह के अंतर्गत चकराघाट वाड॔ में जिला कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष श्री जमना सोनी जी के कर कमलों द्वारा धवजवंदन काय॔क्रम संपन्न हुआ । इस अवसर पर अपने विचार व्यक्त करते हुए श्री सोनी ने कहा कि सेवादल की स्थापना देश की जनता को अंग्रेजी हुकूमत से आजाद कराने के लिए हुई थी और मुझे आज धवजवंदन करते हुए अत्यंत ही गव॔ महसूस हो रहा है इस अवसर पर अपने विचार व्यक्त करते हुए श्री नरेन्द्र सोनी जी ने सेवादल के कार्य क्रमों की सराहना की काय॔क्रम मे प्रदेश पदाधिकारी विजय साहू राजाराम सरवैया द्वारका चौधरी ब्लाक अध्यक्ष प्रीतम यादव कल्लू पटेल नितिन पचौरी निशांत नामदेव कमलेश मछंदर मजहर हासमी शेखताज गोलू हिमेश बाल्मीकि शतुघन टंडन चंद्रभान अहिरवार वसीम खान दिलीप दलाल जिनेंद्र जैन मनु सोनी आदि कार्य कर्ता उपस्थित थे काय॔क्रम का आयोजन कांग्रेस सेवादल के अध्यक्ष सिंटू कटारे ने किया काय॔क्रम का संचालन द्वारका चौधरी ने किया। 


---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------
 
Share:

खुरई नगरपालिका होगी सम्मानित बेस्ट परफॉर्मिंग म्यूनिसिपल काउंसिल के रूप मे


खुरई नगरपालिका होगी सम्मानित बेस्ट परफॉर्मिंग म्यूनिसिपल काउंसिल  के रूप में 

सागर । प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के अंतर्गत नगर पालिक निगम, छिन्दवाड़ा को बेस्ट परफॉर्मिंग म्यूनिसिपल कॉर्पोरेशन एवं नगर पालिका परिषद् खुरई को बेस्ट परफॉर्मिंग म्यूनिसिपल काउंसिल के लिए इंदौर शहर के लाईट हाऊस प्रोजेक्ट (एल.एच.पी.) के शिलान्यास के अवसर पर आगामी एक जनवरी 2021 को प्रातः 11 बजे सम्मानित किया जायेगा। कलेक्टर श्री दीपक सिंह और मुख्य नगर पालिका अधिकारी, नगर पालिका परिषद, खुरई  जिले के एन.आई.सी.कक्ष से इस पुरस्कार ग्रहण समारोह में सम्मिलित होंगे ।

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

Share:

वाणिज्य कर विभाग के असिस्टेंट कमिश्नर की कार और बाइक की टक्कर,तीन घायल

वाणिज्य कर विभाग के असिस्टेंट कमिश्नर की कार और बाइक की टक्कर,तीन घायल


सागर। सागर-रहली स्टेट हाइवे पर ढाना गांव के पास बीती रात वाणिज्य कर विभाग में असिस्टेंट कमिश्नर की कार और एक बाइक में आमने-सामने टकरा गई।इसमे  बाइक पर  सवार तीन लोग घायल हो गए। जिन्हें जिला अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। वहीं, असिस्टेंट कमिश्नर व परिवार सुरक्षित हैं।  बाइक सवारो को मामूली चोटे आई। 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5ZB


वेबसाईट


ढाना चौकी पुलिस के मूताबिक वाणिज्य
कर विभाग के असिस्टेंट कमिश्नर कार से परिवार के साथ जबलपुर से सागर की ओर लौट रहे थे। छिरारी गांव के तीन बाइक सवार सागर से गांव छिरारी की ओर जा रहे थे, तभी ढाना गांव के पास मोड़ पर अंधेरा होने से कार और बाइक भिड़ गईं। घटना में बाइक सवार तीनों लोग घायल हो गए।
सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और एम्बुलेंस
बुलाकर घायलों को जिला अस्पताल पहुंचाया। कार का ड्रायवर साईड का आगे का हिस्सा और साइड का हिस्सा क्षति ग्रस्त हो गया और बाइक क्षतिग्रस्त हुई। 


---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------
Share:

Archive