बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

राजस्व मंत्री गोविंद राजपूत के खिलाफ राजस्व संबंधी गभीर शिकायते, मंत्री का इस्तीफा हो तभी हो सकेगी सही जांच : कांग्रेस ▪️हाथ से हाथ जोड़ो अभियान में प्रत्येक कांग्रेस जन सक्रिय भूमिका निभाएं -अवनीश भार्गव


राजस्व मंत्री गोविंद राजपूत के खिलाफ राजस्व संबंधी  गभीर शिकायते, मंत्री का इस्तीफा हो तभी हो सकेगी सही जांच : कांग्रेस

▪️हाथ से हाथ जोड़ो अभियान में प्रत्येक कांग्रेस जन सक्रिय भूमिका निभाएं -अवनीश भार्गव

सागर,21 जनवरी 2023. राजस्व मंत्री गोविंद सिंह राजपूत व उनके परिजनों द्वारा किसानों एवं  कर्मचारियों की जमीनों पर अवैध तरीके से कब्जा करने की प्राप्त शिकायतो की जांच हेतु कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ  द्वारा गठित  समिति जांच कमेटी ने अपनी जांच शुरू कर दी है। 
प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष वरिष्ठ एडवोकेट सैय्यद साजिद अली को समिति का अध्यक्ष बनाया गया है। वहीं प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री सुरेन्द्र चौधरी, पूर्व मंत्री हर्ष यादव, विधायक तरवर लोधी, प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री प्रभुसिंह ठाकुर, विधानसभा उपचुनाव प्रत्याशी श्रीमती पारूल साहू, राजकुमार पचौरी और एडवोकेट यावर खान को समिति का सदस्य बनाया गया है।   


कमेटी के अध्यक्ष साजिद अली , सागर जिले की कांग्रेस प्रभारी अंजू सिंह बघेल, अवनीश भार्गव , सुरेंद्र चौधरी, पूर्व विधायक सुनील जैन, वीरेंद्र दवे,प्रभुसिंह ठाकुर सहित अनेक नेताओं की इसको लेकर बैठक हुई। बैठक के बाद पत्रकारों से चर्चा  में साजिद अली ने कहा कि मंत्री गोविंद राजपूत  के खिलाफ अलग अलग शिकायते मिली है । वह गंभीर है। उन्होंने महंत जगदीश दास, ससुराल पक्ष द्वारा जमीन गिफ्ट करने और बंधु गृह निर्माण सहकारी समिति की जमीन की खरीदी जैसे मामलो की चर्चा की। 


उन्होंने कहा कि कानून सभी के लिए बराबर है। संभागीय मुख्यालय पर इस तरह की घटनाएं निंदनीय है। कांग्रेस कमेटी ने अपनी जांच प्रांरभ कर दी है। आने वाले समय में पार्टी ठोस सबूतों के साथ न्याय के लिए जनता से लेकर अदालत तक जाएगी। कमेटी के सदस्यों को मानसिंह के परिजनों से मिलने नही दिया जा रहा है।  उन्होंने कहा कि कांग्रेस ब्लाक स्तर पर आंदोलन करेगी। 


उन्होंने कहा कि यदि किसी के पास साक्ष्य है या किसी तरह के सबूत है तो वह कमेटी को दे सकता है।  साजिद अली ने कहा कि इन मामलो को लेकर कांग्रेस बीजेपी से निष्कासित नेता  राजकुमार धनौरा से भी संपर्क। कर रही है। 
सागर जिले के प्रभारी अवनीश भार्गव ने कहा  कि सारे मामले राजस्व से जुड़े है। इसलिए गोविंद राजपूत के राजस्व मंत्री रहते हुए  सही जांच संभव नहीं है। राजस्व मंत्री को पद से हटाना चाहिए या उनको नैतिकता के नाते इस्तीफा देकर आरोपों की जांच कराना चाहिए। अंजू सिंह बघेल ने कहा कि राजस्व मंत्री के खिलाफ विधानसभा क्षेत्र में आंदोलन होगा। इसको लेकर राजधानी में भी प्रदर्शन करेंगे। इस मौके पर  पूर्व अध्यक्ष रेखा चौधरी,  निर्मला सप्रे,राजकुमार पचोरी, सिंटू कटारे, सुरेंद्र चोबे, मुन्ना चोबे, जितेंद्र चावला, मुकुल पुरोहित,संदीप सबलोक, रमाकांत यादव, रवि सोनी ,चक्रेश सिंहई सहित अनेक लोग मोजूद थे।


शिवराज सरकार की नाकामियों को जनता तक पहुंचाएं - अंजू बघेल
हाथ से हाथ जोड़ो अभियान में प्रत्येक कांग्रेस जन सक्रिय भूमिका निभाएं -अवनीश भार्गव

 जिला कांग्रेस कमेटी की समन्वय समिति की बैठक आज  राजीव गांधी भवन गौर मूर्ति पर आयोजित की गई। बैठक में प्रमुख रूप से जिला कांग्रेस की प्रभारी गण श्री अवनीश भार्गव एवं श्रीमती बघेल सिंह बघेल के साथ सह प्रभारी गण श्री अजय दांतरे, श्री वीरेंद्र दवे, उपस्थित रहें

 बैठक में प्रदेश के आगामी 26 जनवरी से आरंभ होने जा रहे हाथ से हाथ जोड़ो अभियान एवं वोटर लिस्ट पर काम करने के लिए बात की इस। इस अवसर पर जिला कांग्रेस प्रभारी श्रीमती अंजू सिंह बघेल ने कहा कि यह कांग्रेस का राष्ट्रीय अभियान है इसमें प्रत्येक कांग्रेस जन  आवश्यक रूप से शामिल होकर आम मतदाता के पास पहुंचे उसके दुख तकलीफ को जाने समझे एवं अपनी  पार्टी की बात रखें ।


जिला कांग्रेस प्रभारी श्री अवनीश भार्गव ने कहा कि यह वर्ष चुनावी वर्ष है ।पूरे प्रदेश में बदलाव की लहर यह। प्रदेश में जनता भाजपा की कुरीतियों से त्रस्त है इस अभियान से हमें जन-जन से जुड़कर उन्हें अपने साथ जोड़ना है। मंत्री गोविंद सिंह राजपूत के विरुद्ध कांग्रेस की बनाई जांच समिति के अध्यक्ष सैयद साजिद अली ने बताया किमंत्री राजपूत के खिलाफ आई शिकायतों को कांग्रेस गंभीरता से लेकर जांच कर रही है बैठक में समन्वय समिति के सदस्य पूर्व मंत्री सुरेंद्र चौधरी ने वोटर लिस्ट के संदर्भ में चर्चा की । , सागर जिला कांग्रेस के सह प्रभारी श्री वीरेंद्र दुबे एवं अजय दांतरे ने अभियान को सफल बनाने का आव्हान किया।  इस अवसर पर पूर्व मंत्री प्रभु सिंह ठाकुर निवर्तमान अध्यक्ष रेखा चौधरी मोर्चा संगठन अध्यक्ष गण सिंटू कटारे ,राहुल चौबे, सैयद मेंह्जमीन अली, निर्मला सप्रे ,आशीष ज्योतिषी  जितेंद्र चौधरी राजकुमार पचोरी एवं सुरेंद्र चौबे उपस्थित थे ।
साधारण सभा मै उपस्थित जनो मै मुकुल पुरोहित ,पुरुषोत्तम मुन्ना चौबे माधवी  चौधरी विजय साहू  राम गोपाल खटीक शैलेन्द्र तोमर राशिद खान अशरफखान सूर्यकांत शुक्ला
विजय साहू रमाकांत यादव,निखिल चौकसे,सहित अनेक लोग उपस्थित थे।



_____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________

Share:

सब्ज़ी मंडी की अव्यवस्थाओं को लेकर विधायक शैलेंद्र जैन का निरीक्षण, व्यापारियों और ठेकेदारों से की चर्चा

सब्ज़ी मंडी की अव्यवस्थाओं को लेकर विधायक शैलेंद्र जैन का निरीक्षण, व्यापारियों और ठेकेदारों से की चर्चा


सागर। सागर की सब्ज़ी मंडी में व्याप्त अव्यवस्थाओं और आम जन को हो रही परेशानियों की लगातार मिल रही जानकारी के बाद विधायक शैलेन्द्र जैन ने मंडी का दौरा कर बुनियादी व्यवस्थाओं को लेकर व्यापारियों और ठेकेदारों से चर्चा की। विधायक शैलेंद्र जैन ने तिलकगंज वार्ड स्थित नई सब्जी मंडी का निरीक्षण किया है। विगत दिवस पूर्व स्थानीय व्यापारियों द्वारा विधायक जैन से मिलकर वहां की अव्यवस्थाओं को लेकर बात रखी गयी थी। निरीक्षण में  मंडी सचिव राजेश भार्गव के साथ व्यवस्थाओं का मुआयना किया और अविलंब स्थितियां ठीक करने के निर्देश दिये। मुख्य रूप से मंडी में बाकी पड़े सड़क निर्माण व एल लाइट व्यवस्था के कार्य का प्रस्ताव तैयार करने के लिए कहा गया। वहीं विधायक ने मंडी की सफाई व्यवस्था पर और भी प्रभावी ढंग से सुधार लाने के लिए ठेकेदार को निर्देशित किया है। साथ ही मूल रूप से मंडी में एंट्री एग्जिट के लिए पूर्व में बने एक द्वार जो कि लंबे समय से बंद है। इस द्वार को खोले जाने को लेकर भी निर्देशित किया है ताकि किसानों, आमजनों और व्यापारियों को इसका लाभ मिल सके। विधायक ने मंडी में व्यापारियों से आग्रह किया की व्यवस्थाओं में सहयोग करें ताकि लोगों को आवागमन में समस्या न हो। निरीक्षण के दौरान भाजपा नेता नितिन बंटी शर्मा मंडी सचिव राजेश भार्गव एवं स्थानीय व्यापारी अधिकारी कर्मचारी  उपस्थित थे।
Share:

मकरोनिया में खेल महोत्सव-2023 का शुभारंभ 22 जनवरी को : विधायक प्रदीप लारिया

मकरोनिया में खेल महोत्सव-2023 का शुभारंभ 22 जनवरी को : विधायक प्रदीप लारिया


सागर। नरयावली विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत विधायक इंजी. प्रदीप लारिया द्वारा आयोजित हो रहे खेल महोत्सव-2023 का शुभारंभ 22 जनवरी रविवार को मकरोनिया स्थित बटालियन ग्राउंड में सुबह 9.30 बजे होगा। खेल महोत्सव में लगभग 55 स्कूलों के 3 हजार छात्र-छात्राएं भाग लेंगे। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रदेश के नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेन्द्र सिंह होंगे। 
विशेष अतिथि के रूप में डा. जीएस चौबे, भाजपा जिला अध्यक्ष श्री गौरव सिरोठिया, प्रदेश मंत्री श्री प्रभुदयाल पटेल, पूर्व विधायक श्रीमती सुधा जैन, भाजपा प्रदेश मंत्री श्रीमती लता वानखेड़े, एसव्हीएन कॉलेज के कुलपति डा. अनिल तिवारी, कमांडेण्ट 10वीं बटालियन, एसपी पीटीएस, कर्नल रामसिंह शामिल होंगे।

 नरयावली क्षेत्र में खेल मैदान बद रहे है और   गतिविधियां भी

विधायक प्रदीप लारिया ने आज पत्रकारों से चर्चा मे बताया कि नरयावली विधानसभा क्षेत्र में खेल गतिविधियों को लगातार बढ़ावा मिल रहा है। इस क्षेत्र में खेल सुविधाओं में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। मकरोनिया में श्री गुलझारीलाल जैन द्वारा  दो करोड़ की राशि के दान  से स्टेडियम और स्पोर्ट्स कामलेक्स तैयार हुआ है। जल्दी ही इसका लोकार्पण होगा। खेल महोत्सव के कुछ खेलो का आयोजन इसमें अभी होगा। उन्होंने बताया कि  इसके अलावा चार करोड़ की राशि से एक स्टेडियम और स्पोर्ट्स कांप्लेक्स का निर्माण कराया जा रहा है। आने वाले समय में एक और खेल सुविधा बढ़ जाएगी। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश सरकार खेल गतिविधियों को बढ़ाने के लिए संकल्पित है। 

मक्रोनिया में होगा गणतंत्र दिवस का आयोजन

विधायक प्रदीप लारिया ने बताया कि इस साल मकरोनिया नगरपालिका  द्वारा गणतंत्र दिवस पर आयोजन किया जाएगा। जिसकी तेयारिया की जा रही है। 

Share:

मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने 5.68 करोड़ के विकास कार्यों का लोकार्पण किया बांदरी में

मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने 5.68 करोड़ के विकास कार्यों का लोकार्पण किया बांदरी में 


बांदरी। मध्यप्रदेश शासन के नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह ने बांदरी नगर परिषद क्षेत्र अन्तर्गत बांदरी, पहरगुवां और इमलिया में कुल 5.68 करोड़ के विकास कार्यां का लोकार्पण किया। तद्नुसार मंत्री श्री सिंह ने बांदरी में 2 करोड़ रूपए लागत के पार्क निर्माण एवं सौंदर्यीकरण, लायब्रेरी, पहरगुवां में 1.22 करोड़ लागत के झील संरक्षण व सौंदर्यीकरण, 44 लाख रूपए लागत के उप स्वास्थ्य केन्द्र तथा इमलिया एवं पहरगुवां में 2 करोड़ रूपए लागत की विभिन्न सीसी रोड का लोकार्पण किया। 

बांदरी में नवनिर्मित पार्क एवं सौंदर्यीकरण कार्य का लोकार्पण करते हुए मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि आज उन्हें बेहद प्रसन्नता है, वर्षों से एक सपना था कि बांदरी में वे सारी सुविधाएं हों, जो शहरों में होती हैं। यहां पार्क का लोकार्पण इसी की एक कड़ी है। किसी ने नहीं सोचा होगा कि बांदरी में ऐसा विकास भी हो सकता है। इस पार्क में बच्चे खेलेंगे, युवा जिम करेंगे और नागरिक सुबह-शाम टहलेंगे और पिकनिक मनाएंगे। 


मंत्री श्री सिंह ने कहा कि जहां सरकारी जगह ही उपलब्ध न हो, वहां विकास करना बहुत कठिन कार्य है और वन विभाग से जमीन लेना और अधिक कठिन है। हमारे प्रयासों से केन्द्र सरकार ने वन विभाग से बांदरी में जमीन दिलाई। जब गृहमंत्री था, तब यहां के कॉलेज भवन के लिए पुलिस थाने की जमीन दिलाई। बांदरी में 38 करोड की लागत का सीएम राइज स्कूल स्वीकृत कराया। यहां जैसा बस स्टैण्ड है, वैसा कई बड़े शहरों में भी नहीं है। बांदरी की टप्पा तहसील को पूर्ण तहसील का दर्जा दिलाया है। साथ ही तहसील भवन के लिए राशि भी स्वीकृत करा दी है। साढ़े तीन करोड़ की लागत से यहां तिमंजिला सामुदायिक भवन बन रहा है। स्टेडियम बनकर तैयार है, जिसमें अगले साले हरी घास लगाई जाएगी। 

मंत्री श्री सिंह ने कहा कि उल्दन और बीना नदी परियोजना के कार्य प्रगति पर हैं। जिनसे हर खेत की सिंचाई होगी और प्रत्येक ग्राम में नल की टोंटी से पानी पहुंचेगा। उन्होंने कहा कि विकास के साथ-साथ स्वरोजगार के लिए भी हर संभव प्रयास किये जा रहे हैं। बांदरी और पहरगुवां के संबोधन में मंत्री श्री सिंह ने कहा कि नगर परिषद् के जनप्रतिनिधि अपने वार्ड में जाकर देखें कि स्कूल, आंगनवाड़ी, राशन वितरण, मध्यान्ह भोजन, छात्रावास, अस्पताल, भवन और सड़कों के निर्माण की क्या स्थिति है। व्यवस्थाएं ठीक हैं कि नहीं। आपकी सक्रियता से ही गांव की व्यवस्था सुधरेगी। ऐसा नहीं हो कि पार्षद बन गए तो कुर्ता पहनकर घूमने लगे। आपको गांव की समस्याएं सुलझाने और सेवा कार्य के लिए जनता ने चुना है। 


मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि केन्द्र और मध्यप्रदेश सरकार ने तमाम योजनाओं का पैसा सीधे हितग्राही के खाते में डालने की व्यवस्था की है। जिससे दलाली बंद हो गई है। खुरई विधानसभा क्षेत्र में गुंडागर्दी समाप्त हुई है। किसी गरीब को इलाज के लिए भटकना नहीं पड़ता। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि जिन योजनाओं को कमलनाथ सरकार ने बंद कर दिया था, उन्हें फिर से शुरू किया गया है। 
मंत्री श्री सिंह ने कहा कि विकास से ही जीवन में बदलाव आयेगा, सबका साथ-सबका विकास के संकल्प के साथ भाजपा सरकार लोगों का जीवन स्तर उठाने का काम कर रही है। महापुरुषों को सम्मान दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि खुरई विधानसभा क्षेत्र में सभी समाजों के सामुदायिक भवन बनाये गए है। मंदिरों का जीर्णोद्धार और निर्माण कराया है। सार्वजनिक स्थानों पर महापुरूषों की प्रतिभायें स्थापित कराई हैं। 
मंत्री श्री सिंह ने पहरगुवां में स्टेडियम, सुंदर पार्क, हाई स्कूल भवन, आदिवासी मुहल्ला में सड़क छोटी मढ़िया में शिवलिंग की स्थापना कराने की बात कही उधर बांदरी में शव वाहन उपलब्ध कराने की घोषणा की। श्री सिंह ने कहा कि दो साल कोरोना में और सवा साल कमलनाथ की सरकार में बर्वाद हो गया। इस बार मुझे सवा साल ही कार्य करने का मौका मिल पाया है। जिसमें 5 साल की भरपाई की है। अगर 10 साल का समय और मिला तो खुरई विधानसभा क्षेत्र मध्यप्रदेश में नंबर वन पर आकर रहेगा। 


बांदरी, पहरगुवा और इमलिया के कार्यक्रम में पप्पू मुकद्दम, श्रीमती सुधा सिंह, विश्वनाथ सिंह, चंद्रिकाप्रसाद पाराशर, मुकेश जैन, पूर्व जिलाध्यक्ष जाहर सिंह, अभय सिंह, समर सिंह, सुरेन्द्र सिंह, लोकेन्द्र सिंह, बंटी पिठोरिया, अशोक जैन, मन्नू सिंह, राजेश राय, महेश पाराशर, देशराज सिंह नेतना, महेश पाराशर, दुरग सिंह, देवी दयाल पटैल, श्रीमती लक्ष्मी लोधी, श्रीमती शारदा लोधी, लक्ष्मीकांत मुड़ोतिया, राजेश पाठकर, राजेन्द्र लोधी, सुल्तान सिंह, उदयपाल जी, दिलीप सिंह, सुदीप जैन, सनत साहू, सुरेन्द्र लोधी, डीआर रोहित, राजा राजपूत, नरेश जैन, रामकिशन अहिरवार, संतोष कुशवाहा, दम्मू पार्षद, पप्पू साहू, महेन्द्र ठाकुर, राहुल राजपूत सहित भाजपा के वरिष्ठ नेता, कार्यकर्ता, नगर परिषद बांदरी के अधिकारीगण, शासन के अधिकारी, कर्मचारी एवं बड़ी संख्या मं आमजन उपस्थित थे। 


Share:

एमपी में चुनाव लडेगी शिवसेना, संगठनात्मक तैयारी जारी : अशोक तिवारी, राष्ट्रीय संगठक शिवसेना

एमपी में चुनाव लडेगी शिवसेना, संगठनात्मक तैयारी जारी : अशोक तिवारी, राष्ट्रीय संगठक शिवसेना



सागर,21 जनवरी 2023.  शिवसेना ( उद्धव ठाकरे गुट) के राष्ट्रीय संगठक अशोक तिवारी ने कहा है कि शिवसेना महाराष्ट्र के बाहर दूसरे  राज्यों में  भी संगठन का  तेजी से विस्तार कर रही है। इसी के  तहत वे एमपी के 5 दिन को दौरे पर है। इस दौरान शिवसेना की नीतियों और कार्यक्रमों से अवगत कराया जा रहा है। 
अशोक तिवारी ने आज सागर प्रवास के दौरान पत्रकारों से चर्चा में कहा कि  32 साल शिवसेना का बीजेपी से गठबंधन रहा। हमने दूसरे राज्यों में विस्तार उस तरह से नही किया।  बदली  दौर में संगठन को मजबूत करने का काम चल रहा है। 
उन्होंने कहा कि  एमपी सहित जिन  राज्यों में चुनाव होने वाले है। वहा पर संगठन ने  गतिविधियां बढ़ा दी है। जिन विधानसभा क्षेत्रों में शिवसेना मजबूत होगी । उन क्षेत्रों में चुनाव लडेगी। 
राष्ट्रीय संगठक अशोक तिवारी ने कहा कि  पार्टी महंगाई, रोजगार और किसानों के मुद्दे पर जनता के बीच जाएगी। प्रदेश में हालात खराब है। युवाओं को रोजगार नही मिल रहा है। किसान खाद बीज के लिए परेशान है।संविदा कर्मचारियों की हालत बदतर  बनी है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार विकास नहीं विनाश कर रही है। सरकार सरकारी उपक्रमों को बेचने में लगी है। सिर्फ नितिन गडकरी ही कुछ कर रहे है। उन्होंने बागेश्वर धाम के  मामले  पर कहा कि  हम बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री के साथ है। वे हिंदू धर्म की बात करते है। उन पर नागपुर की जिस संस्था नेआरोप लगाए है। वह संस्था सिरफिरे लोगो की है। इस मौके पर उप राज्य प्रमुख पप्पू तिवारी सही अन्य नेता मोजूद थे।
Share:

Damoh: मालगाड़ी के डिब्बे उतरे पटरी से, बीना –कटनी रेलमार्ग पर यातायात प्रभावित


Damoh: मालगाड़ी के डिब्बे उतरे पटरी से, बीना –कटनी रेलमार्ग पर यातायात प्रभावित


दमोह,21 जनवरी ,2023. पश्चिम मध्य रेलवे के जबलपुर मंडल के अंर्तगत बीना-कटनी रेलखंड के  दमोह-करहिया भदेली के बीच एक मालगाड़ी के डिब्बे पटरी से उतर गए, जिसके बाद इस रेलमार्ग पर दोनों ओर से यातायात ठप हो गया। केदमोह रेलवे स्टेशन पर सागर से कटनी की ओर जा रही एक मालगाड़ी के चार पहियों का एक सेट अचानक मालगाड़ी के एक डिब्बे के नीचे से निकलकर दूसरे रेलवे ट्रैक तक पहुंच गया। इस हादसे में कोई नुकसान तो नहीं हुआ, लेकिन कई घंटो के लिए  रेल यातायात बंद हो गया है। घटना सुबह 8 बजे कि है । अचानक ही मालगाड़ी के चार पहिए गाड़ी से निकलकर दूसरे ट्रैक पर पहुंच गए।इस हादसे में मालगाड़ी का एक डिब्बा पटरी से नीचे उतर गया। 




रेल अधिकारी पहुंचे
रेल विभाग के अधिकारियों को खबर मिली तो सभी मौके पर पहुंचे हैं अब मालगाड़ी के उस डिब्बे को पहिए लगाकर ट्रैक पर लाने का काम चल रहा है। इस हादसे के बाद सभी यात्री ट्रेनों को भी रोक दिया गया है। फिलहाल रेलवे ट्रैफिक पूरी तरह बंद है। 2 घंटे का समय बीत गया है। अधिकारी कह रहे हैं कि करीब 2 घंटे और लगेंगे। 


सहायक स्टेशन मास्टर जीडी अग्रवाल ने

बताया कि सुबह अचानक मालगाड़ी का डिब्बा ट्रैक से उतर गया और पहिए निकल गए, जिन्हें जेसीबी की मदद से वापस लगाया जा रहा है। फिलहाल रेलवे ट्रैफिक बंद है। कुछ ही घंटों में सब ठीक हो जाएगा।
मालगाड़ी के ट्रैक पर एक मवेशी मृत पड़ा है, जिसे लेकर यह माना जा रहा था कि मवेशी की टक्कर के कारण डिब्बे डिस्टर्ब हुए हैं, लेकिन सहायक स्टेशन मास्टर अग्रवाल का कहना है कि मवेशी के टकराने से ऐसा नहीं हुआ है। अचानक डिब्बे पटरी से बाहर निकले हैं, जिससे हादसा हुआ है।

Share:

MP: तीन हजार की रिश्वत लेते सर्जन डॉक्टर गिरफ्तार, कोर्ट में गवाही बदलने के एवज में मांगे थे रुपये

MP: तीन हजार की रिश्वत लेते सर्जन डॉक्टर गिरफ्तार, कोर्ट में गवाही बदलने के एवज में मांगे थे  रुपये


ग्वालियर, 21 जनवरी 2023. भिंड जिला अस्पताल के सर्जन डा. जीआर शाक्य को लोकायुक्त ने तीन हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए ग्वालियर में रंगेहाथ पकड़ा है। वह झोलाछाप डाक्टर से रिश्वत मांग रहा था। झोलाछाप डाक्टर को अवैध रूप से क्लीनिक चलाते हुए तीन साल पहले पकड़ा गया था। इस मामले में सर्जन गवाह था, इस मामले में झोलाछाप डाक्टर के पक्ष में गवाही देने के लिए उसने रुपये मांगे और रुपये लेते ही पकड़ा गया।

ग्वालियर के मुरार स्थित अशोक कालोनी में रहने वाला डा. जीआर शाक्य भिंड जिला अस्पताल में सर्जन हैं। 2019 में झोलाछाप डाक्टर मुन्नालाल कुशवाह को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने अवैध रूप से क्लीनिक का संचालन करते हुए पकड़ा था। इस टीम में डा. जीआर शाक्य भी शामिल थे। 

▪️

उन्हें इस प्रकरण में गवाह बनाया गया। इस मामले में डा. शाक्य की गवाही होनी है। मुन्नालाल कुशवाह के पक्ष में गवाही देने के लिए उसने पांच हजार रुपये की रिश्वत मांगी। एसपी लोकायुक्त रामेश्वर यादव ने बताया कि दो हजार रुपये वह ले चुका था। मुन्नालाल ने इसकी शिकायत लोकायुक्त पुलिस के कार्यालय आकर की। शिकायती आवेदन लेकर जांच शुरू करवाई गई। लोकायुक्त निरीक्षक रानी लता और उनकी टीम को पड़ताल में लगाया। टीम ने मुन्नालाल को वाइस रिकार्डर दिया। जिसमें उसकी बातचीत रिकार्ड हो गई, इसमें उसने दो हजार रुपये लेने की बात स्वीकार की। बातचीत रिकार्ड होने के बाद मुन्नालाल को तीन हजार रुपये लेकर डा. शाक्य के घर भेजा। शुक्रवार शाम को जैसे ही मुन्नालाल घर पहुंचा तो उसने पहले रुपये हाथ में लिए, फिर उसे कुछ शक हुआ तो रुपये खिड़की में रखने के लिए कहा। जैसे ही कमरे की खिड़की पर रुपये रखे तो लोकायुक्त पुलिस की टीम पहुंच गई और रुपये बरामद कर लिये। इसके बाद भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत एफआइआर दर्ज की गई। इस कार्रवाई के बाद स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों में भी खलबली मच गई। अब रिश्वतखोर डाक्टर पर विभागीय कार्रवाई भी होगी  





लोकायुक्त पुलिस के सामने बोला- मैंने नहीं लिए रुपये: जब लोकायुक्त पुलिस यहां पहुंच गई और रुपये बरामद कर लिए तो डा. शाक्य घबरा गया। वह बोला उसे फंसाने के लिए मुन्नालाल ने यह रुपये रखे हैं। उसने रुपये नहीं मांगे न ही हाथ में लिये।


_____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________

Share:

कांग्रेस की सरकार बनते ही बुंदेलखंड के विकास को प्राथमिकता देना मेरा दायित्व : कमलनाथ

कांग्रेस की सरकार बनते ही बुंदेलखंड के विकास को प्राथमिकता देना मेरा दायित्व : कमलनाथ

भोपाल/ टीकमगढ़/ निवाड़ी , 20 जनवरी 2023 . आप सबका धन्यवाद, जो इतनी ठंड में बड़ी संख्या में यहां उपस्थित हुए, आपने मुझे बल और शक्ति दी, टीकमगढ़ आकर मुझे बहुत खुशी हुई, परंतु साथ-साथ दुख भी होता है कि टीकमगढ़ की पेयजल समस्या, पलायन की समस्या, टीकमगढ़ की और भी विभिन्न समस्याएं 18 वर्षों के भाजपा शासनकाल के बाद भी बनी हुई हैं। टीकमगढ़ जो कि बुंदेलखंड के लिए बड़ा महत्व रखता है, उसके बावजूद टीकमगढ़ इतना उपेक्षित क्यों रहा है? इस बात का जवाब शिवराज सिंह जी को देना चाहिए। बुंदेलखंड और टीकमगढ़ 18 वर्षों की भाजपा सरकार के बावजूद विकास में पीछे रह गया है, कांग्रेस की सरकार बनते ही प्राथमिकता से बुंदेलखंड का विकास किया जायेगा। शिवराज सिंह जी से कहूंगा कि आ जाइए मंच पर उस तरफ आप खड़े हो जाएं इस तरफ मैं खड़ा हो जाता हूं आप अपने 18 वर्षों का हिसाब जनता को दीजिए, मैं अपने 15 महीने का हिसाब देता हूं। कांग्रेस सरकार बनते ही टीकमगढ़ में मेडिकल कॉलेज पहली प्राथमिकता होगी, कर्मचारियों के लिए पेंशन बहाली की बात तो मैं पहले ही कह चुका हूं। यह बात प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने आज टीकमगढ़ जिले की जनता को बुंदेली लहजे में ‘‘दोई हाथ जोड़कर सबको राम राम’’ करते हुये सभा को संबोधित करते हुये  कही। 


वहीं निवाड़ी जिले की पृथ्वीपुर विधानसभा में विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए श्री नाथ ने कहा कि मैं यहां महान स्वतंत्रता संग्राम सेनानी स्वर्गीय अमर सिंह राठौर जी को नमन करने और प्रणाम करने के लिए आज पृथ्वीपुर आया हूं। उन्होंने कहा कि मुझे इस बात का दुख है कि जो खेल आयोजन उनके नाम पर 41 साल से चल रहा था, उसे आज भाजपा ने साजिशन होने नही दिया, यह केवल स्वर्गीय अमर सिंह राठौर जी का अपमान नहीं यह प्रदेश के सभी महान स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों का अपमान है।
श्री नाथ ने कहा कि हमारा बुंदेलखंड, टीकमगढ़ और निवाड़ी जो भारत की  संस्कृति का प्रतीक है, हमारी हजारों सालों की संस्कृति दिल, संबंध और रिश्ते जोड़ने की संस्कृति है। कितने समाज निवास करते हैं, हमारे बुंदेलखंड में, हमारे टीकमगढ़ में, हर गांव में विभिन्न समाज के लोग मिलजुल कर रहते हैं, भाईचारे के साथ रहते हैं। इसी संस्कृति के कारण पूरा भारत एक झंडे़ के नीचे खड़ा है, लेकिन हमारी संस्कृति और संविधान के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। प्रदेश में चुनाव आते हैं और हर चुनाव में अपना महत्व होता है, हमारे पंचायत के चुनाव, नगरी निकाय के चुनाव, जनपद, जिला पंचायत के चुनाव हो और अब 8 महीने बाद विधानसभा के चुनाव हैं और यह चुनाव हमारे भविष्य का चुनाव है, प्रदेश के विकास का चुनाव है और साथ-साथ हमारी संस्कृति को जीवित रखने का चुनाव है, क्यांकि आज हमारी संस्कृति की नींव को हिलाया जा रहा है। 

श्री नाथ ने कहा कि आप सबको हमारी संस्कृति और हमारे संविधान का रक्षक बनना पड़ेगा। यह चुनाव इसलिए महत्वपूर्ण है, क्योंकि ऐसा कोई चुनाव नहीं हुआ आजादी के बाद से, जहां हमारी संस्कृति और हमारा संविधान खतरे में हो। आप सबको चुनना है कि आप किस रास्ते पर चलना चाहते हैं, देश को तोड़ने की मोदी के रास्ते पर या संविधान और संस्कृति के रास्ते पर, वह संस्कृति जो भारत को जोड़ने की संस्कृति है, लोगों को जोड़ने की, रिश्ते, संबंध जोड़ने की संस्कृति है और जो भारत की संस्कृति है, वहीं कांग्रेस की संस्कृति है।
 
श्री नाथ ने कहा कि सत्ता में बैठे लोंगों द्वारा आज धर्म और जाति के नाम पर देश को बरगलाने का प्रयास किया जा रहा है, नफरत के बीज बोए जा रहे हैं। समाज में सभी चाहते हैं कि हम शांति से अपना जीवन यापन कर सके हमारे मोहल्लों में कस्बों में लोग शांति से जीना चाहते हैं, यही चुनौती नौजवानों और आप सबके सामने हैं। उन्होंने कहा कि 15 सालों बाद प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनी थी, कौन सी चुनौती हमारे सामने नहीं थी? ऐसा प्रदेश सौंपा था शिवराज सिंह ने जो बेरोजगारी में नंबर वन, किसानों की आत्महत्या में नंबर वन, महिला अत्याचार में नंबर वन था। कांग्रेस सरकार बनते ही हमने शुरुआत की थी कृषि क्षेत्र में नई क्रांति लाने की, किसान को बीज के लिए खाद के लिए नहीं भटकना न पड़े, टीकमगढ़ जिसकी 90 प्रतिशत अर्थव्यवस्था कृषि क्षेत्र पर निर्भर है, टीकमगढ़ का बाजार कैसे चलेगा, यदि किसान की जेब में पैसा नहीं होगा? किसानों के बच्चों को अच्छी शिक्षा कैसे मिलेगी? किसानों की कर्ज माफी की, 27 लाख किसानों का कर्जा माफ हुआ, विधानसभा में भी यह आंकड़े पेश किए गए हैं। टीकमगढ़ में हमने 59 हजार किसानों का कर्जा पहली लिस्ट में माफ किया था, यह एक शुरुआत थी, यह तो पहले किश्त थी, मैंने वचन दिया था की हम कृषि क्षेत्र में क्रांति लाएंगे, किसानों को फसलों के उचित मूल्य दिलवाएंगे, किसानों के साथ अन्याय न हो, यही हमारा दृष्टिकोण था, यही हमारा लक्ष्य था और हमने अपनी नीति और नियत का परिचय दिया। अगर बिजली की बात करें तो हमने 100 रू. में 100 यूनिट बिजली दी, आज बिजली का क्या हाल है? विधवा पेंशन की बात हो, गौशाला की बात हो, मध्य प्रदेश के इतिहास में इतनी गौशाला नहीं बनी, जितनी 13 महीने में हमने बनायी। 
श्री नाथ ने कहा कि शिवराज सिंह जी केवल घोषणाओं की मशीन है, भाषण और  झूठ बोलने की मशीन हैं। शिवराज सरकार ने महंगाई दी, बेरोजगारी दी, घर-घर में शराब दी, भ्रष्टाचार दिया, महिलाओं पर अत्याचार, शोषण और किसानों को लाठियां दी। आज प्रदेश में भाजपा नेताओं को खुली छूट है, जो चाहो वह कर लो। सबसे बड़ी चिंता मुझे नौजवानों की है, जो मध्य प्रदेश के भविष्य का निर्माण करेंगे, जब इनका ही भविष्य अंधेरे में रहा तो कैसे निर्माण होगा हमारे बुंदेलखंड का, हमारे प्रदेश का। 

श्री नाथ ने आगे कहा कि शिवराज जी तो हर चुनाव में घोषणा करते हैं एक लाख नौजवानों को रोजगार मिलेगा, मैं तो कहता हूं यह सब छोड़िए जो सरकारी विभागों में रिक्त पद हैं, पहले उनको तो भर दीजिए, हमारे अतिथि शिक्षक, संविदाकर्मी, ठेका श्रमिकां, को पहले इनको नियमित कीजिए फिर बड़ी-बड़ी बातें कीजिएगा।
श्री नाथ ने कहा कि जब मैं मुख्यमंत्री था और उद्योगपतियों से बात करता था तो मुझे बताते थे कि हम पिछले 3 साल से तो जमीन आवंटन का इंतजार कर रहे हैं, कदम-कदम पर पैसे दो तो कोई निवेश के लिए कैसे आएगा। मैंने प्रदेश की एक नई पहचान बनाने की शुरुआत की थी, हमने अपनी नीति और नीयत का परिचय दिया, प्रदेश की पहचान माफिया से नहीं हो सकती, मिलावट से नहीं हो सकती, इसके लिए शुद्व का युद्ध अभियान की शुरुआत की गई थी, माफिया के खिलाफ मूवमेंट चलाया, ताकि प्रदेश में लोगों को विश्वास जागे। क्यों नहीं लग सके उद्योग हमारे प्रदेश में, हमारे बुंदेलखंड में, क्योंकि भाजपा सरकार में हमारे प्रदेश पर निवेशकों को विश्वास नहीं है?  
श्री नाथ ने कहा कि मैं तो इतना ही कहता हूं कि प्रदेश की वर्तमान तस्वीर आपके सामने हैं, आज प्रश्न किसी पार्टी के भविष्य का नहीं आज प्रश्न किसी उम्मीदवार के भविष्य का नहीं आज प्रश्न हमारे मध्य प्रदेश के भविष्य का है, नौजवानों के भविष्य का है, किसानों के भविष्य का है। यह तस्वीर अपने सामने रखकर सच्चाई का साथ अवश्य दीजिएगा, इसी से ही हमारा भविष्य सुरक्षित रहेगा। माताओं और बहनों से कहना चाहता हूं कि आप सबने बड़े प्यार से अपने बच्चों को पाला है, आपकी जिम्मेदारी है कि इनका भविष्य कैसे सुरक्षित रखें, सच्चाई का साथ दें और इस बार मुझे पूरा विश्वास है यदि आप सब ने हमारा साथ दिया तो हम बुंदेलखंड और टीकमगढ़ के विकास का एक नया इतिहास बनाएंगे। 
         
Share:

फुड प्वाइजनिंग से प्रभावित बच्चों से मिले मंत्री भूपेंद्र सिंह▪️सभी बच्चे स्वस्थ हैं, कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए

 फुड प्वाइजनिंग से प्रभावित बच्चों से मिले मंत्री भूपेंद्र सिंह

▪️सभी बच्चे स्वस्थ हैं, कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए


खुरई। नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह खुरई सिविल अस्पताल पहुंच कर गोलनी ग्राम के फुड प्वाइजनिंग से प्रभावित बच्चों से मिले और उनके उपचार की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। मंत्री श्री सिंह ने अधिकारियों को निर्देश देकर इस घटना की जांच कर, पूरे साक्ष्य जुटाने और तथ्यों के आधार पर कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। मंत्री श्री सिंह ने बच्चों के परिजनों से चर्चा करते हुए आश्वासन दिया कि सभी 37 बच्चे स्वस्थ हैं और खतरे से बाहर हैं। 

मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह इस घटनाक्रम की सूचना मिलते ही पृथ्वीपुर का दौरा अधूरा छोड़ कर खुरई सिविल अस्पताल रवाना हो गए थे। यहां पहुंकर उन्होंने मुख्य चिकित्साधिकारी और चिकित्सकों से बात की और बच्चों के स्वास्थ्य की जानकारी ली। एसडीओपी सुमीत केरकट्टा द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार सागर से फुड सिक्योरिटी आफीसर ने उपयोग किए गए भोजन से जुड़े तथ्यों की जांच आरंभ कर दी है।


 उनके द्वारा दी गई रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी। मौके पर प्रभारी कलेक्टर सहित सभी अधिकारी मौजूद थे।



Share:

Vidisha: बारातियों से भरी बस घुसी मकान में, बीना से होशंगाबाद जा रही थी बस, तीन की मौत ,छह घायल

Vidisha: बारातियों से भरी बस घुसी मकान में, बीना से होशंगाबाद जा रही थी बस, तीन की मौत ,छह घायल

विदिशा,20 जनवरी,2023।  विदिशा. सागर  हाइवे   के  ग्राम चक पाटनी  तिराहे पर  एक दर्दनाक सड़क हादसा हुआ है जिसमें बारातियों से भरी चार्टर्ड बस एक निर्माणाधीन मकान में जा घुसी  जिसमें आधा दर्जन यात्री घायल हुए हैं। इसमें गंभीर रूप से घायल बस ड्राइवर की इलाज के दौरान,विदिशा जिला  चिकित्सालय में  मौत हो गई है। दर्दनाक सड़क हादसे में दो बाइक सवार पिता पुत्र की भी मौत हो गई है। जिसे बस चालक बचाने के चक्कर में एक मकान में बस जा घुसी । बीना से होशंगाबाद बरात को लेकर बस जा रही थी घायलों का ,विदिशा जिला अस्पताल में इलाज जारी है । सभी नर्मदापुरम जिले के डोलरिया गांव से बीना शादी में गए थे। बीना से वापस आते वक्त ये हादसा हुआ
बस मैं  लगभग 55 यात्री बीना से बारात में वापस आ रहे थे और होशंगाबाद नर्मदा पुरम जा रहे थे इतने में सामने से आते एक ही, बाइक पर बैठे दो बाइक सवारों को बचाने के चक्कर में बस अनियंत्रित होकर एक निर्माणाधीन मकान में जा घुसी ।जिसमें दोनों बाइक सवार की दर्दनाक मौत हो गई है वही बस ड्राइवर भी गंभीर रूप से घायल हुआ था। जिसकी जिला अस्पताल में मौत हो गई है लगभग आधा दर्जन यात्री भी घायल हुए हैं ।जिनका इलाज विदिशा जिला अस्पताल में किया जा रहा है।


 दर्दनाक सड़क हादसे की सूचना मिलने पर एडिशनल एसपी समीर यादव, अपर कलेक्टर वृंदावन सिंह, एसडीएम गोपाल सिंह वर्मा, टीआई सहित पुलिस अमला घटनास्थल पर पहुंचा फौरन ही 108 से घायलों को जिला अस्पताल भेजा गया घटनास्थल पर फौरन ही क्रेन को भी भेजा गया।

घटनास्थल पर जिला प्रशासन एवं पुलिस के आला अधिकारी मौजूद रहे एडिशनल एसपी के मुताबिक 55 लोगों से भरी बारात किया बस बीना से होशंगाबाद वापस जा रही थी और बाइक सवार को बचाने के चक्कर में बस अनियंत्रित होकर एक घर में जा घुसी एसडीएम गोपाल सिंह वर्मा के मुताबिक कुल 6 लोग घायल हुए हैं जिनका इलाज जिला अस्पताल में किया जा रहा है ।



_____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________

Share:

नौकरी सिर्फ रोजगार नहीं , जीवन का एक बडा कर्तव्य है : केन्द्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल

नौकरी सिर्फ रोजगार नहीं , जीवन का एक बडा कर्तव्य है : केन्द्रीय मंत्री  प्रहलाद पटेल  

जबलपुर, 20 जनवरी 2023.  केन्द्रीय स्तर पर सम्पूर्ण भारत वर्ष में आयोजित किए जा रहे रोजगार मेले की श्रंखला में 20 जनवरी  को जबलपुर में एक तृतीय रोजगार मेले का आयोजन केन्द्रीय जी.एस.टी. एवं केन्द्रीय उत्पाद शुल्क आयुक्तालय, जबलपुर के तत्वावधान में किया गया । प्रधानमंत्री के नेतृत्व में सरकारी पदों पर चयनित 71000 युवाओं के रोजगार मेले के अंर्तगत नियुक्ति पत्र पूरे देष में सौंपे जा रहे हैं । इसी अनुक्रम में रानी दुर्गावती विष्वविद्यालय परिसर में आयोजित त्तीय रोजगार मेले में केन्द्रीय जलषक्ति एवं खाद्य प्रसंस्करण उद्योग राज्य मंत्री, श्री प्रहलाद सिंह पटेल द्वारा सरकारी पदो ंके कुल 146 नवनियुक्त अभ्यार्थियों को नियुक्ति पत्र सौंपे गए ।
केन्द्रीय राज्य मंत्री ने कहा कि हमें इस माइंड संट से बाहर आना पडेगा । कि नौकरी सिर्फ रोजगार नहीं है, वह जीवन का एक बडा कर्तव्य है । युवाओं को संबोधित करते हुए उन्होंने आगे कहा कि देष की आजादी के 75 वर्ष हो चुके हैं, अगले 25 सालों की यात्रा जब वर्ष 2047 में आजादी के 100 वर्ष पूरे होंगें, उसके कर्णधार आप होंगें । मंत्री ने नवनियुक्त अभ्यिर्थियों को नियुक्ति पत्र सौपने के साथ शुभकामनाऐं दी, एवं सफल आयोजन के लिए सी.जी.एस.टी.को बधाई दी ।

केन्द्रीय  जी.एस.टी. एवं केन्द्रीय उत्पाद शुल्क आयुक्तालय जबलपुर म.प्र. द्वारा आयोजित तृतीय रोजगार मेले में मुख्य आयुक्त जी.एस.टी. भोपाल जोन श्री नवनीत गोयल व आयुक्त जबलपुर श्री दिनेष पी. पांगरकर उपस्थित रहे ।
    रोजगार मेला प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की वर्चुअल उपस्थिति एवं संबोधन के साथ देष में एक साथ कुल 45 स्थानों पर आयोजित किया गया । जबलपुर में आयोजित इस कार्यक्रम में रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय के कुलपति श्री कपिलदेव मिश्र विषिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित थे, साथ हीं जबलपुर स्थित केन्द्रीय कार्यालयों, बैंकों व सेना के प्रमुख अधिकारीगण भी उपस्थित रहे ।     


_____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________
           
Share:

महाशिवरात्रि : शिव पार्वती विवाह की रस्म की शुरुआत

महाशिवरात्रि : शिव पार्वती विवाह की रस्म की शुरुआत

सागर।  महाशिवरात्रि पर्व, महाकाली मंदिर चमेली चौक पर रविशंकर वार्ड में शिव पार्वती विवाह की आयोजित किया जाता है. । जिसकी पहली रश्म महाकाली कमेटी के सदस्यों द्वारा आज  शुक्रवार शिव चर्तुदशी को धनेश्वर मंदिर बड़ाबाबार में विवाह पक्का किया गया। विवाह की दूसरी रश्म धनेश्वर मंदिर के द्वारा माता पार्वती जी की गोद भराई महाकाली मंदिर चमेली चौक में रविवार को की जावेगी।
आज के कार्यक्रम में प्रदीप गुप्ता, मिश्रा, पं लक्ष्मी नारायण पं. संजय अवस्थी, बिहारीलाल ताम्रकार, गौतम ताम्रकार पंकज पंडा, संतोष पटैल, दीपचंद जैन, राजकिशोर दुबे, शरद बोहरे, शुभम सोनी अनंत राजपूत, प्रियांश पंडा, शुभ तिवारी, शैलेन्द्र साहू, अभय उके महेश नामदेव आदि मोजूद रहे।



_____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________

Share:

मर्चुरी में चूहों द्वारा शव की आंख नोचने का मामला: सिविल सर्जन सहित 4 डाक्टरों कोकारण बताओ नोटिस

मर्चुरी में चूहों द्वारा शव की आंख नोचने का मामला: सिविल सर्जन सहित 4 डाक्टरों कोकारण बताओ नोटिस




 
सागर, 20 जनवरी 2023:
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ ममता तिमोरी ने जिला चिकित्सालय मर्चुरी में देर रात बिजली गुल होने के कारण चूहों द्वारा शव की आंख नोचने की घटना को गंभीरता से लेकर सिविल सर्जन , जिला क्षय अधिकारी डा सुनील जैन, जिला स्वास्थ्य अधिकारी-1 डा. अचला जैन, तथा प्रभारी चिकित्सा अधिकारी मर्चुरी कक्ष को कार्य के प्रति लापरवाही, उदासीनता एवं वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा दिए निर्देषों की अवेहलना के मदेदनजर कारण बताओ नोटिस जारी किए है। उक्त सभी चिकित्सकों को अपना स्पष्टीकरण 48 घंटे में प्रस्तुत करने के लिए कहा गया है।  मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने नोटिस में कहा है कि 48 घंटे के भीतर समक्ष में जबाव प्रस्तुत करें।  जबाव अप्राप्त रहने या समाधान कारक न होने की स्थिति में  कार्यवाही की जाएगी।  

पहली घटना के बाद भी नही चेता प्रशासन, सीएमएचओ ने जताया खेद

सिविल सर्जन को जारी नोटिस में कहा गया है कि पूर्व में 5 जनवरी को कारण बताओ नोटिस जारी कर जबाव चाहा गया था तथा घटना की पुनवृत्ति न हो इस संबंध में ठोस कदम उठाते हुए सुधार किये जाने हेतु मौखिक रूप से स्पष्ट निर्देश दिये गये थे। किंतु बड़े ही खेद का विषय है कि उक्त घटना घटित होने के उपरांत भी आपके द्वारा आज दिनांक तक कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया न ही कोई सुधार संबंधी कार्यवाही की गयी। जिस कारण 20 जनवरी को घटना की पुनरावृत्ति हुयी एवं स्थानीय समाचार पत्र में घटना प्रकाशित हुई। जिस कारण संस्था की छवि धूमिल हुयी एवं वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा अप्रसन्नता व्यक्त की गई  है। उक्त कृत्य से आपकी कार्य के प्रति लापरवाही, उदासीनता एवं वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा दिए निर्देशों की अवहेलना किया जाना सिद्ध होता है। क्यों न उक्त संबंध में आपके विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही प्रस्तावित करते हुए आपका प्रस्ताव वरिष्ठ अधिकारियों को प्रेषित किया जावे।
इसी तरह जिला क्षय अधिकारी , जिला स्वास्थ्य अधिरकारी-1 और प्रभारी चिकित्सा अधिकारी मर्चुरी कक्ष को लापरवाही के संबंध में जारी नोटिस कर 48 घंटे में जबाव मांगा गया है। 

पहली घटना के बाद सुधारी गई थी व्यवस्थाएं : सिविल सर्जन डा ज्योति चौहान

मर्चुरी में चूहा द्वारा शव के आंख नोचने की  दूसरी घटना  के बाद स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मचा है। इस मामले में सिविल सर्जन डा ज्योति चौहान ने बताया कि जब पहली घटना हुई थी तो उसके बाद मर्चुरी की व्यवस्थाएं सुधारी गई थी। घटना के बाद शव को  फ्रिजर में रखने के निर्देश दिए गए थे। इसके अलावा सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए। चूहों  को रोकने दो दफा मेडिकल ट्रीटमेंट किया गया । मर्चुरी में  दवा का छिड़काव भी हुआ। चूहों को घुसने से रोकने के लिए कुछ अन्य उपाय भी किए गए थे। 
उन्होंने कहा कि इस घटना में फ्रिजर के  भीतर चूहा दिख रहा है। इसके मद्देनजर अब फ्रिजर को भी चेक कराया जा रहा। 

जांच होने तक मेडिकल में होंगे पीएम

मामले की पूरी जांच होने तक अब जिला अस्पताल में पोस्टमार्टम नही होंगे । उनको मेडिकल कालेज में कराया जाएगा। बताया जाता है कि पहली घटना में जांच रिपोर्ट कयो नही सौंपी गई। यह  चर्चा का विषय है। जबकि इस मामले में स्मबंधितो के बयान लिए जा चुके है । तत्कालीन प्रभारी सिविल सर्जन डा सुधीर जैन थे।

_____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________

Share:

खुरई : दूषित मध्यान्ह भोजन करने से स्कूली बच्चे हुए फूड पाइजनिंग के शिकार▪️स्व- सहायता समूह तत्काल प्रभाव से निलंबित▪️ मंत्री भूपेंद्र सिंह ने दिए समुचित इलाज के निर्देश

खुरई : दूषित मध्यान्ह भोजन करने से स्कूली बच्चे हुए फूड पाइजनिंग के शिकार
▪️स्व- सहायता समूह  तत्काल प्रभाव से निलंबित
▪️ मंत्री भूपेंद्र सिंह ने दिए समुचित इलाज के निर्देश


सागर, 20 जनवरी 2033.।सागर जिले के  खुरई के ग्राम गोलनी के माध्यमिक विद्यालय में दूषित मध्यान्ह भोजन खाने से  से बच्चों के फ़ूड पाइजनिंग का शिकार हो गए।  खबर मिलते ही उनको अस्पताल में भर्ती कराया और उनका इलाज शुरू हुआ। इस घटना की जानकारी लगते ही मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कलेक्टर से चर्चा कर समुचित इलाज के निर्देश दिए 
बच्चो की हालत स्वस्थ्य बताई जा यू रही है। 
नगरीय विकास मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह के निर्देश पर प्रभारी कलेक्टर श्री क्षितिज सिंघल खुरई पहुंचे। श्री सिंघल  ने गोलनी ग्राम  पहुंचकर स्कूली छात्र- छात्राओं का इलाज प्रारंभ कराया एवं लगातार डॉक्टरों से परामर्श किया और आवश्यक निर्देश दिए।   प्रभारी कलेक्टर श्री क्षितिज सिंघल ने अस्पताल में इलाजरत बच्चों के परिजनों से चर्चा की । उनके  उचित इलाज के लिए डॉक्टरों के संपर्क में रहकर पूरे समय मानीटरिंग की। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी श्रीमती ममता तिमोरे एवं जिला शिक्षा अधिकारी श्री अखिलेश पाठक  जिला परियोजना अधिकारी श्री गिरीश  मिश्रा भी इस मौके पर मौजूद थे।

मध्यान्ह भोजन की सैंपलिंग हुई

प्रभारी कलेक्टर श्री सिंघल ने बताया कि शासकीय माध्यमिक शाला, गोलनी के बच्चों को मध्यान्ह भोजन प्रदान किया गया था। कुछ बच्चों को मध्यान्ह भोजन के पश्चात स्वास्थ्य खराब हुआ, स्वास्थ्य खराब होने की सूचना पर प्रभारी कलेक्टर श्री सिंघल के निर्देश के तत्काल पश्चात अनुविभागीय अधिकारी श्री मनोज चौरसिया द्वारा  एंबुलेंस भेजकर समस्त बच्चों को खुरई अस्पताल लाया गया।

प्रभारी कलेक्टर श्री सिंघल ने बताया कि मध्यान्ह भोजन का खाद्य सुरक्षा अधिकारी द्वारा सैंपल लिया गया है। साथ ही मध्यान्ह भोजन में उपयोग में होने वाले आटे का भी सैंपल लिया गया है। उन्होंने बताया कि तत्काल प्रभाव से मध्यान्ह भोजन तैयार करने वाले समूह को हटाकर पालक शिक्षक संघ को मध्यान्ह भोजन बनाने की जिम्मेदारी सौंपी गई है । बताया जाता है कि घुन लगे गेंहू की रोटियां  परोसी गई थी। उनसे बदबू भी आ रही थी। 

श्री सिंघल ने बताया कि सभी बच्चों का स्वास्थ्य ठीक है ,चिंता की कोई बात नहीं है। उन्होंने बताया कि बच्चों के स्वास्थ्य की लगातार मॉनीटरिंग की जाएगी।
उन्होंने बताया कि सभी प्रभावित बच्चों को उपचार हेतु खुरई सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जिला चिकित्सालय, बीना सिविल अस्पताल से भी अतिरिक्त मेडिकल टीम को खुरई सिविल अस्पताल भेजा गया है। इस अवसर पर एसडीएम  श्री मनोज चौरसिया, तहसीलदार श्री असरार खान, जिला शिक्षा अधिकारी श्री अखिलेश पाठक सहित सभी वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।

कुल 36 बच्चों ने खाया था खाना
मध्याह्न भोजन प्रभारी मनोज सिंह ने बताया कि शासकीय माध्यमिक शाला गोलनी में कुल 75 विद्यार्थी दर्ज हैं। जिनमें शुक्रवार को 42 विद्यार्थी उपस्थित हुए थे। इसमें से 36 बच्चों ने मध्याह्न भोजन खाया था। इसके बाद बच्चों को सिर दर्द, उल्टी और पेट दर्द होने की शिकायत होने लगी तो सभी बच्चों को सिविल अस्पताल ले जाया गया। मध्याह्न भोजन देने का कार्य करने वाले रानी स्व सहायता समूह ने बच्चों को भोजन वितरित किया था। 


बच्चों में फुड पाइजनिंग की खबर मिलते ही मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह पृथ्वीपुर से खुरई सिविल अस्पताल रवाना हुए


खुरई के ग्राम गोलनी के विद्यालय में बच्चों के फुड पाइजनिंग से अस्वस्थ होने की खबर मिलते ही नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह पृथ्वीपुर से खुरई सिविल अस्पताल के लिए रवाना हो गए हैं। उन्होंने कलेक्टर सागर दीपक आर्य से दूरभाष पर चर्चा कर स्कूली बच्चों के समुचित उपचार के निर्देश दिए हैं। 
सभी प्रभावित बच्चों को उपचार हेतु खुरई सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इनके इलाज के लिए सागर जिला चिकित्सालय से भी अतिरिक्त मेडिकल टीम को खुरई सिविल अस्पताल भेजा गया है। सूचना मिलते ही मंत्री प्रतिनिधि लखन सिंह अपने सभी कार्यक्रम छोड़कर गोलनी और खुरई सिविल अस्पताल पहुंचे। मौके पर जिला पंचायत सीईओ, एसडीएम सहित सभी वरिष्ठ अधिकारी मौजूद हैं।



_____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________

Share:

नरयावली खेल महोत्सव 2023 का शुभारंभ सांसद और विधायक ने किया

नरयावली खेल महोत्सव 2023 का  शुभारंभ सांसद और  विधायक ने किया


सागर: खेल से भी युवाओं को आस है इसमें उनको कैरियर की तलाश है के मंत्र के साथ नरयावली विधानसभा क्षेत्र के विधायक  इंजीनियर प्रदीप लारिया द्वारा खेल महोत्सव 2023 का दो दिवसीय आयोजन नंगना स्टेडियम में किया जा रहा है । जिसमे प्रथम दिन खेल महोत्सव के शुभारंभ में  सागर संसद क्षेत्र के सांसद श्री राज बहादुर सिंह , विधायक श्री इंजी.प्रदीप लारिया  भाजपा प्रदेश के मंत्री श्री प्रभु दयाल पटेल  एवं सभी अतिथियों ने सरस्वती जी की पूजा वंदना दीप प्रज्वलन और कन्या पूजन के साथ राष्ट्रीय गीत एवं मध्यप्रदेश गीत के साथ खेल महोत्सव 2023 का शुभारंभ किया । खेल महोत्सव में आई हुई क्षेत्र भर की लगभग 50 स्कूलों  के खिलाड़ियों ने अपने स्कूल के झंडे के साथ मार्च पास्ट करते हुए खिलाड़ियों सभी अतिथियों खेल महोत्सव में शामिल होने स्वागत अभिनंदन किया ।खेल महोत्सव में स्कूल के छात्र छात्राएं प्राचार्य गण अधिकारी कर्मचारी गण भाजपा कार्यकर्ता आसपास के ग्रामों से आयी हुई जनता जनार्दन सभी खेल महोत्सव मे शामिल होकर खेल महोत्सव को सफल बनाया।


 इस कार्यक्रम में सम्मिलित सभी गणमान्य नागरिकों का विधायक जी ने धन्यवाद ज्ञापित किया। खेल महोत्सव का समापन कल दिनांक 21 जनवरी दिन शनिवार को होगा। खेल महोत्सव में क्षेत्र की लगभग 50 से अधिक स्कूल के लगभग 2 हजार से अधिक छात्र-छात्राऐं भाग लेगी। विधायक श्री लारिया ने क्षेत्र के गणमान्य नागरिकों से कल समापन कार्यक्रम में खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन बढ़ाने अधिक से अधिक संख्या में शामिल होने की अपील की है।
Share:

Sagar: कंटीले तारो में फंसा तेंदुआ, वन विभाग की टीम ने रेस्क्यू आपरेशन चलाकर बचाई तेंदुए की जान

Sagar: कंटीले तारो में फंसा तेंदुआ, वन विभाग की टीम ने रेस्क्यू आपरेशन चलाकर बचाई तेंदुए की जान


सागर।20 जनवरी 2023. - तेंदुए की जान बचाने पूरे संभाग की वन विभाग की टीम को करना पड़ी कड़ी मेहनत वन विभाग की टीम ने कड़ी मेहनत के बाद बचाई तार के फंदे में फंसे हुए तेंदुए की जान देर रात्रि खेत के पास लगाए गये तार फेंसिंग एवं जानवरों को फसाने के लिए लगाए गए फंदे में वन्य प्राणी तेंदुआ गंभीर स्थिति में फंस गया था ।वन समिति के लोगों ने वन विभाग को इसकी सूचना दी तत्काल डीएफओ डी एफ डोडवे के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया तहसील एवं जिले के सभी अधिकारी ग्राम भरतपुर के पास जंगल में खेत में बने हुए घटना स्थल पर पहुंचे। जहां पर भारी संख्या में आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों की भीड़ थी ।लोगों को समझाइश देकर तेंदुए के पास से दूर किया गया और वन विभाग की टीम ने जिसमें पन्ना टाइगर रिजर्व की टीम और नौरादेही अभ्यारण की टीम और जिले के समस्त उत्तर बन मंडल के अधिकारी कर्मचारी शामिल रहे कड़ी मेहनत के बाद तेंदुए को कंट्रोल किया और सुरक्षित बचा कर निकाला। 

संयुक्त अमले ने बचाई जान

इस संयुक्त कार्यवाही में एमएस चौहान, आरके द्विवेदी ,सिद्धार्थ परिहार जिला रेंज ऑफिसर, डॉ मनोज गुप्ता और वन विभाग की पूरी टीम शामिल रही और सभी ने कड़ी मेहनत के बाद तेंदुए की जान बचाई । जानकारी देते हुए डीएफओ ने मीडिया को बताया कि जानवरों को फसाने के लिए तार का फंदा लगाया गया था ।जिसमें तेंदुआ गंभीर स्थिति में उलझ गया था अब वन विभाग की टीम यह जांच करेगी कि जानवरों को फसाने के लिए तार का फंदा लगाया था ।किंतु गनीमत यह रही कि वन समिति के कार्यकर्ताओं की सतर्कता की वजह से एक प्राणी की जान बच पाई।


_____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________

Share:

Archive