बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

सागर में जनता भाजपा के कुशासन से त्रस्त : राजकुमार पचौरी ▪️जन आक्रोश यात्रा को लेकर बैठक:

सागर में जनता भाजपा के कुशासन से त्रस्त : राजकुमार पचौरी 

▪️जन आक्रोश यात्रा को लेकर बैठक:  


 सागर/ 23सितंबर। मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के तत्वाधान में भाजपा शासित शिवराज सरकार के घोटाले के खिलाफ समूचे मध्य प्रदेश में जन आक्रोश यात्रा निकाली जा रही है। इस सम्बन्ध में जिला शहर कांग्रेस कमेटी की बैठक राजीव गाँधी भवन में आयोजित की गई। बैठक में मुख्य अतिथि शहर कांग्रेस के सह प्रभारी  सुरेन्द्र रघुवंशी  उपस्थित थे, अध्यक्षता जिलाध्यक्ष शहर कांग्रेस कमेटी राजकुमार पचौरी ने की।    बुंदेलखंड क्षेत्र में पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री अरुण यादव के नेतृत्व में जन आक्रोश यात्रा 27 सितंबर को सागर नगर में प्रवेश करेगी । बैठक को सम्बोधित करते हुए मुख्य अतिथि सुरेंद्र रघुवंशी ने कहा कि यात्रा को सफल बनाने एवं जन-जन तक भाजपा के कुशासन का संदेश पहुंचाना इस यात्रा का मुख्य उद्देश्य है। सभी कांग्रेस जन इस यात्रा में शामिल होकर इसे सफल बनाए। जिलाध्यक्ष शहर कांग्रेस कमेटी राजकुमार पचौरी ने कहा कि कांग्रेस की जन आक्रोश यात्रा को जनता का व्यापक समर्थन प्राप्त हों रहा हैं, सागर में जनता भाजपा के कुशासन से त्रस्त हैं सभी में उत्साह का वातावरण हैं, सभी मिलकर भाजपा की शिवराज सरकार को उखाड़ फेकने के लिए जनता में आक्रोश हैं। सागर में यात्रा का पारम्परिक रूप से स्वागत किया जाएगा।
   बैठक को प्रदेश महासचिव  मुकुल पुरोहित,संगठन मंत्री चक्रेश सिंघई, रमाकांत यादव, नेता प्रतिपक्ष बब्बू यादव,सह प्रभारी भोपाल सुरेंद्र चौबे, युवा कांग्रेस अध्यक्ष राहुल चौबे, जीतेन्द्र चौधरी,सेवादल अध्यक्ष सिंटू कटारे, 
गंगाराम चौधरी, माधवी चौधरी,राहुल रजक, पवन पटेल ने यात्रा के सम्बन्ध में अपने विचार रखे।प्रवक्ता आशीष ज्योतिषी ने बैठक का संचालन किया।
इस अवसर पर  पुरषोत्तम मुन्ना चौबे,राजू राठौर, पं राम शर्मा, कल्लू पटेल, हामिद अंसारी, मनोज पाण्डेय सुनील पावा अरविन्द नेमा श्रीदास रैकवार, इसरार, नरेन्द्र रघुवंशी, पवन पटेल, हरिनारायण कोरी, देवेश मिश्र राजेश कोरी, मनोज सोनी,अवधेश तोमर,जय रैकवार, योगराज कोरी,दीनदयाल तिवारी,कमलेश तिवारी,पवन पटेल, कल्लू पटेल,शरद पुरोहित, राजू राठौर,महेश अहिरवार किसान कांग्रेस अध्यक्ष आनंद तोमर,पूर्व पार्षद राकेश राय,गोपाल कृष्ण तिवारी नरेन्द्र मिश्रा, जगदीश साहू इम्तियाज़ हुसैन,नीलू दीवान सिंह, वीरू चौधरी अभिलाष चौधरी, रंजीता राणा, रजिया खान,प्रेमनारायण विश्वकर्मा,समीर खान,साजिद राइन , राजू बख्शी, अरुण चकिया,समीर चौरसिया रुपेश ठेकेदार,नरेश बाल्मीकि वीरेंद्र महावते लोकेन्द्र विश्वकर्मा पवन जाटव, दुलीचंद सकबार,राहुल रजक गोपाल प्रजापति, रोहित मांडले, चंद्रप्रभा दुबे,मीरा अहिरवार, कुसुम, संदीप खटीक,मुकेश जैन , अनस जैन,अनिल जाटव, मजहर हासमी रोहित जाटव,लक्ष्मी अहिरवार, उर्मिला अहिरवार,मुन्नालाल यादव,कुंजीलाल लड़िया, संजय रैकवार,लीलाधर सूर्यवंशी, जाहिद ठेकेदार,सीताराम पचकोड़ी, सहित सेकड़ो की संख्या में कांग्रेस जन उपस्थित थे। बैठक के अंत में शहर कांग्रेस प्रभारी सुरेंद्र रघुवंशी की पूज्य माता जी श्रीमती विद्याबाई रघुवंशी के निधन पर मोन रखकर श्रद्धांजलि अर्पित की गई।q
Share:

श्री राधाष्‍टमी महामहोत्‍सव: निकली विशाल शोभा यात्रा

श्री राधाष्‍टमी महामहोत्‍सव: निकली विशाल शोभा यात्रा

सागर। श्री राधाष्‍टमी महामहोत्‍सव
श्री गौर गोविन्‍द मंदिर रविशंकर वार्ड में 23 सितम्‍बर को बड़े धूम-धाम से मनाया गया। जिसमें प्रात: प्रभातफेरी अभीषेक श्री राधारानी का प्रेमभक्ति चन्द्रिका का पाठ एवं तत्‍व विवेचना 12 बजे श्री जी का प्राकट्य महाआरती दर्शन बधाई गान  हुआ। संतो द्वारा राधा तत्‍व पर अपने विचार प्रगट किये  पं. श्री रसिक बिहारी भगवताचार्य द्वारा व्‍याख्‍या में बताया कि बिना राधा के कृष्‍ण की प्राप्ति नहीं होती क्‍योंकि राधा ही महाभाव है प्रेम स्‍वरूपा भगवान की अल्‍हादनी सकती है जो श्री कृ्ष्‍ण को भी आनंद प्रदान करती है । कृष्‍ण राज है तो राधारानी रस है । बिना रस के रसराज रसिक नहीं हैं। जिस प्रकार बिना धन के व्‍यक्ति धनी नहीं है राधा नाम से श्री कृष्‍ण वशीभूत हो जाते है। राधा कहने के बाद शेष तत्‍व नहीं रह जाता । 


महोत्‍सव में दोपहर 12 बजे महाआरती के साथ राधारानी का प्राक्टय दर्शन का आनंद भक्‍तों ने उठाया । तत्‍पश्‍चात दोपहर में नगर संकीर्तन शोभायात्रा शहर के मुख्‍य मार्ग बड़ा बाजार, कटरा बाजार, राहतगढ़ बस स्‍टेंड होते हुए आदर्श गार्डन में राधाराधा गूंज के साथ सम्‍पन्‍न हुई ।


शोभायात्रा में झांकिया और गोपियों द्वारा उड़ीसी नृत्‍य आकर्षण का केंद्र बनी
रही । झांकियों में वकासुर बध, जगन्‍नाथ जी का स्‍वरूप, राधारानी का कमल पर प्राक्टय, श्रृंगार वट पर विशेष इमली तला की लीला जिसमें राधारानी का श्रृंगार इमली के वृक्ष के नीचे महावर लगाने पर एक पकी इमली गिरने से राधारानी का महावर फैल गया तब सेआजतक वृज चौरासी कोस में इमली पकती नहीं है जैसी झांकियों नें भक्‍तों के मन में भक्ति
के साथ- साथ उमंग व उत्‍साह का संचार कर दिया ।


संकीर्तन के साथ शोभायात्रा में उड़ीसी नृत्‍य नें नगर को भक्ति से भावभिवोर
कर दिया । ऐसी परम्‍परा हैं कि रथ यात्रा के समय जगन्‍नाथ जी मंदिर से
रथ पर विराजमान होते है। तो उस समय भक्‍त इसी उड़ीसी नृत्‍य से उनकी अगवानी करते है। 

इसके साथ- साथ अनेक टोलियों ने विभिन्‍न नृत्‍य की प्रस्‍तुतियां दी। भापेल, कर्रापुर,छापरी , केथौरा, रतौना, बदौना, बंडा, सोमला, कनेरा, कंदारी, दमोह जैसे दूर-दूर से आयी हुई मंडलियों एवं राधे-राधे संकीर्तन मंडल सागर ने राधे राधे संकीर्तन से नगर को बृज जैसा
भक्ति रस प्रदान किया । श्री गौर गोविंद मंदिर के इस राधाष्‍टमी पर्व का समापन भंडारा एवं सभी के प्रति धन्‍यवाद के साथ सम्‍पन्‍न हुआ ।
तीनबत्ती पर सेवादल कांग्रेस अध्यक्ष सिंटू कटारे,राम गोपाल यादव और अन्नू घोषी आदि ने पुष्प वर्षा कर शोभायात्रा का स्वागत किया।v
Share:

मोराज़ी स्कूल में प्रतिभा सम्मान समारोह सम्पन्न

मोराजी स्कूल में प्रतिभा सम्मान समारोह सम्पन्न

सागर। शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मोराजी सागर में सत्र 2022-23 के छात्रों के उत्साहवर्धन के लिए दिनांक 23 सितम्बर 2023 को प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें कक्षा पांचवीं में प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त छात्रों को सम्मानित किया गया। यह सम्मान विद्यालय के पूर्व छात्र श्रीमान् डॉ. ललित मोहन, डीन डॉ. हरिसिंह गौर केन्द्रीय विश्वविद्यालय, सागर. द्वारा किया गया। जिसमें उन्होंने प्रत्येक छात्र को 1500/- की राशि, स्मृति चिह्न, चेक प्रतिलिपि एवं प्रमाण-पत्र प्रदान किया। कक्षा पांचवीं में प्रथम स्थान श्री हर्षित प्रजापति, द्वितीय स्थान श्री हिमांशु कुशवाहा एवं तृतीय स्थान श्री ओमश्री मिश्रा ने प्राप्त किया गया। 
विद्यालय के प्राचार्य श्री अशोक कुमार जैन ने इस कार्यक्रम की आयोजना को उत्कृष्ट स्वरूप देते हुए छात्रों को परिश्रम करने की सीख देने का मनोभाव व्यक्त किया। इस अवसर पर प्राथमिक शाला की प्रभारी श्रीमती जागेश्वरी कोरी ने छात्रों को शुभाशीष प्रदान किया। डॉ. ललित मोहन ने छात्रों को मार्गदर्शन देते हुए कहा कि बच्चों! आप अपना लक्ष्य तय कर लो। जो लक्ष्य बनाया है। उसे अपनी कॉपी में दिनांक सहित लिख लो, अपने लक्ष्य को कभी भूलना नहीं। सदा प्रयास करते रहना। 


कार्यक्रम के संयोजक एवं संचालक डॉ. आशीष जैन आचार्य ने बताया कि छात्रों को श्रेष्ठ उपलिब्ध के लिए प्रतिदिन अभ्यास करना होगा। जिस प्रकार से रोग को ठीक करने के लिए समय से प्रतिदिन दवा लेनी पड़ती है वैसे ही अपने लक्ष्य को पाने के लिए समय के साथ प्रतिदिन अभ्यास करते रहना पडेगा।

 इस प्रसंग पर माध्यमिक विद्यालय के प्रभारी श्री सुधीर सोनी ने अपने आशीष वचनों से छात्रों का मनोबल बढ़ाया। डॉ. ए के बडोन्या ने छात्रों विविध उदाहरणों के माध्यम से प्रेरक उद्बोधन दिया। इस प्रसंग पर श्री यशवंत अहिरवार,श्री राजेश तिवारी, श्री आलोक चतुर्वेदी, श्री तरूण दुबे, श्री रूपेश सोनी, श्री राकेश जैन, श्री हरिओम तिवारी, श्रीमती श्वेता रावत, श्रीमती सुनीता चौरसिया, श्रीमती गीता पाण्डेय, आदि अनेक शिक्षकों की गरिमामय उपिस्थति रही। बच्चों के अभिभावकों ने इस सम्मान समारोह को अपने बच्चों के जीवनोत्थान में इसे सर्वश्रेष्ठ प्रेरक निमित्त कहा है।
Share:

SAGAR: शिक्षक दंपति के घर दिन दहाड़े चोरी : पति पत्नी गए थे स्कूल पढ़ाने

SAGAR: शिक्षक दंपति के घर दिन दहाड़े चोरी : पति पत्नी गए थे स्कूल पढ़ाने 

तीनबत्ती न्यूज :23 सितम्बर,2023
सागर। सागर जिले के खुरई के राहतगढ़ रोड स्थित ऑडिटोरियम के पास निजी गार्डन के पीछे कुशाभाऊ ठाकरे वार्ड में रहने वाले एक शिक्षक दंपती के घर दिनदहाड़े चोरों ने धावा बोला। घटना के दौरान पति पत्नी स्कूल गए थे। चोर नगदी और सोने के आभूषणों पर हाथ साफ कर फरार हो गए। इसका पता तब चला, जब शिक्षक दंपती घर लौटे।


चोरों ने दिनदहाड़े दिया घटना को अंजाम

शनिवार को खुरई के राहतगढ़ रोड स्थित ऑडिटोरियम के पास निजी गार्डन के पीछे रहने वाले एक शिक्षक दंपती स्कूल गए थे। इस दौरान उनके घर को चोरों ने निशाना बनाकर चोरी की घटना अंजाम दिया। रंजीत कुमार पिता रूपसिंह चढ़ार (39) निवासी कुशाभाऊ ठाकरे ने बताया कि वह मुहली मुहक्कम गांव की प्राथमिक शाला में अतिथि शिक्षक के पद पर पदस्थ है। उसकी पत्नी राखी चढ़ार खुरई के किला माध्यमिक शाला में पढ़ाती है। शनिवार की सुबह दोनों बच्चे स्कूल चले गए थे। इसके बाद सुबह करीब 11 बजे वह अपनी पत्नी को स्कूल छोड़कर वह भी स्कूल चला गया। जब स्कूल से लौटकर दोनों घर पहुंचे, तो उनकी आंखे खुली की खुली रह गई। मैन गेट पर लगे ताले का कुंदा टूटा हुआ मिला और अंदर पहुंचे तो घर का पूरा सामान बिखरा हुआ मिला।


करीब दो लाख का ले गए सामान

शिक्षक रंजीत कुमार चढ़ार के अनुसार, चोरों ने अलमारी में रखे दस हजार रूपए नगदी सहित सोने, चांदी के आभूषणों पर हाथ साफ कर दिया है। इसके अलावा घर के कमरों में भी चोरों ने उत्पात मचाया। पीड़ित ने बताया कि करीब 2 लाख रुपए की चोरी हुई है। इसकी जानकारी खुरई शहरी थाने में की।


Share:

केंद्रीय राज्य मंत्री प्रहलाद पटैल बोले: कमलनाथ और कांग्रेस दोनों भ्रष्ट, दुबारा सत्ता में नहीं आना चाहिए▪️छिंदवाड़ा में परियोजना को मिले 550 करोड़ एडवांस, लेकिन नही हुआ था काम

केंद्रीय राज्य मंत्री प्रहलाद पटैल बोले:   कमलनाथ और कांग्रेस दोनों भ्रष्ट, दुबारा सत्ता में नहीं आना चाहिए

▪️छिंदवाड़ा में परियोजना को मिले 550 करोड़ एडवांस, लेकिन नही हुआ था काम

Posted By: Vinod Arya
तीनबत्ती न्यूज :23 सितम्बर,2023
सागर:  केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग एवं जलशक्ति राज्य मंत्री प्रहलाद पटेल ने आज सागर में मीडिया से चर्चा में कहा कि कमलनाथ और कांग्रेस जैसे भ्रष्ट लोगो को सत्ता में  नहीं आने देना चाहिए। कमलनाथ सरकार में  छिंदवाड़ा में एक सिंचाई परियोजना में ठेकेदार कंपनी मोंटेना  को 550 करोड़ रुपए का एडवांस भुगतान कर दिया। इसकी जानकारी मेने पीएमओ को दी। राशि लेने के बाद भी तहा काम नही हुआ। एक ईंट भी नही लगी।  प्रहलाद पटैल ने दावा  किया कि वह राशि मैंने सरकार को वापस दिलाई । उन्होंने कहा कि सरकारी धन का दुरुपयोग करने और अपनो को लाभ दिलाने के लिए यह अपराध हुआ था। उसकी जांच हुई है पैसा भी वापिस हुआ है। इस मामले की शिकायत छिंदवाड़ा बीजेपी के जिला अध्यक्ष बंटी साहू ने केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल से की थी। उसकी प्रति भी मीडिया को उपलब्ध कराई।  

       सुने क्या कहा:प्रहलाद पटेल ने



केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग एवं जलशक्ति राज्यमंत्री मंत्री प्रहलाद पटेल आज सागर में जन आशीर्वाद यात्रा की सफल आयोजन पर चर्चा करने आए थे।


जनता को कामकाज बताने का साहस बीजेपी में

केंद्रीय राज्य मंत्री ने कहा कि जन आशीर्वाद यात्रा के जरिए बीजेपी जनता तक अपने कामकाज को बता रही है। यह नैतिक साहस सिर्फ बीजेपी में है। यात्रा ने प्रदेश के 210  विधानसभा क्षेत्रों को कवर किया। उन्होंने महिला आरक्षण बिल पर कहा कि सनातन काल से महिला के सम्मानपरंपरा रही है। लेकिन बीच के गुलामी के दौर में महिला परदे के पीछे चली गई थी। आज पीएम नरेंद्र मोदी ने उसी सनातन परंपरा को आगे बढ़ाया है।

उन्होंने कहा कि महिला सशक्तिकरण की दिशा में केंद्र और मध्यप्रदेश सरकार अनेक योजनाओ को चला रही है। महिला आरक्षण बिल ने ओबीसी आरक्षण के सवाल पर प्रहलाद पटेल ने कहा कि नौकरियों में ये व्यवस्था है। अभी तीन केटेगरी में आरक्षण का प्रावधान है। हमारी कोशिश थी कि पहले महिला आरक्षण बिल पारित हो। इसके क्रियान्वयन का रास्ता खुले। जनगणना और नए परसीमान के बाद असली स्वरूप सामने आएगा। 


केन बेतवा लिंक बड़ी परियोजना

उन्होंने बताया कि  पीएम मोदी ने मेरे विभाग के सबसे बड़े नदी जोड़ो  परियोजना केन बेतवा लिंक को मूर्त रूप दे दिया है। 44 हजार करोड़ की राशि के इस प्रोजेक्ट में यूपी और एमपी सरकार की सहमति मिलने से बड़ा काम हुआ है। इससे 10 लाख हेक्टेयर  से अधिक जमीन की सिंचाई होगी और 62 लाख घरों को पानी मिलेगा। इसके साथ ही बिजली काउतपादन बढ़ेगा। 


उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड अंचल में मेरे विभाग से लगातार योजनाओ के विस्तार से गांवों को शुद्ध पेयजल मिल रहा है। लगातार इन गांवों की संख्या बढ़ रही है। सागर जिले में नलजल योजना से 16 सौ गांव लाभान्वित हुए है।
इस मौके पर बीजेपी जिला अध्यक्ष गौरव सिरोठिया ने बताया किसागर में तीन दिन 18,19 और 20 सितंबर तक रही ।इस दौरान यात्रा 287  किलोमीटर का सफर तय किया। 167 ग्रामों तक यात्रा ने सरकार की उपलब्धियों को जनता से अवगत कराया और आशीर्वाद लिया। सागर जिले में यात्रा को भरपूर समर्थन मिला।


ये रहे मोजूद

मीडिया से चर्चा के दौरान  सांसद राजबहादुर सिंह, महापौर श्रीमती संगीता सुशील तिवारी,  महामंत्री श्याम इवर, निगमाध्यक्ष वृंदावन अहिरवार,प्रदेश मंत्री प्रभुद्याल पटेल,  सोशल मीडिया विभाग के जिला संयोजक अंशुल सिंह परिहार,जिला मीडिया प्रभारी और सह प्रभारी श्रीकांत जैन और आलोक केशरवानी उपस्थित रहे।




____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट


इंस्टाग्राम




______________________________

Share:

खुरई के रीठौर औद्योगिक क्षेत्र अधोसंरचना विकास का शिलान्यास▪️मंत्री भूपेंद्र सिंह ने बांटेपीएम आवास स्वीकृति पत्र

खुरई के रीठौर औद्योगिक क्षेत्र अधोसंरचना विकास का शिलान्यास

▪️मंत्री भूपेंद्र सिंह ने बांटेपीएम आवास स्वीकृति पत्र 


तीनबत्ती न्यूज ;22 सितम्बर,2023
खुरई। नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने यहां के निर्तला में रीठौर रोड पर दस एकड़ भूमि पर 881 करोड़ की लागत से औद्योगिक क्षेत्र की अधोसंरचना विकास कार्य का शिलान्यास किया। मंत्री श्री सिंह ने महाकाली शेड में आयोजित समारोह में पीएम आवास के 942 नये हितग्राहियों को आवास स्वीकृति प्रमाण पत्र वितरित किए, 1.67 करोड़ रुपए की पीएम आवास किश्त खातों में भेजी और 40 लाख की लागत से निर्मित संजीवनी क्लीनिक का शुभारंभ किया।_

     इस अवसर पर उपस्थित जनसमुदाय को संबोधित करते हुए मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि बीना रिफाइनरी के पेट्रोकेमिकल्स कांप्लेक्स में विस्तार को देखते हुए खुरई में औद्योगिक क्षेत्रों के त्वरित विकास की आवश्यकता है। इस आवश्यकता को देखते हुए शासन से 8.81 करोड़ रुपए से रीठौर रोड पर स्थित 10 एकड़ भूमि पर औद्योगिक क्षेत्र का भूमिपूजन आज किया गया है। स्वीकृत राशि में से 5 करोड़ की पहली किश्त आवंटित भी हो चुकी है।


     मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने बताया कि इस नये औद्योगिक क्षेत्र में सड़क, बिजली, पानी आदि की व्यवस्था विकसित करके 35 उद्योग इकाइयों के लिए 5200 वर्गफुट के प्लाट रियायती दरों पर आवंटित किए जाएंगे। इन इकाइयों में 3500 रोजगार सृजित होंगे। युवाओं को रोजगार के अलावा लोन लेकर खुद की औद्योगिक इकाई  स्थापित करने के लिए रियायती दरों पर प्लाट दिए जाएंगे। मंत्री श्री सिंह ने बताया कि यहां स्थापित होने वाले उद्योगों को विभागीय एमएसएमई प्रोत्साहन योजना 2021 के तहत 40 से 48 प्रतिशत अनुदान की पात्रता होगी। कहा कि 50 हजार करोड़ के निवेश से प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने रिफायनरी के साथ खुरई क्षेत्र के भी औद्योगिक विकास का रास्ता प्रशस्त कर दिया है। उन्होंने कहा कि अब 50 से 100 एकड़ भूमि आवंटित करके बड़े औद्योगिक कांप्लेक्स की स्थापना भी खुरई में होगी।

     मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने बताया कि खुरई में उद्योगों के लिए आवश्यक रोड कनेक्टिविटी, बीना जंक्शन और तीसरी लाइन के साथ गुड्स ट्रेक के साथ रेल कनेक्टिविटी, बीना नदी और केन बेतवा परियोजनाओं का भरपूर पिनी, पर्याप्त विद्युत आपूर्ति, होटलों की व्यवस्था आदि सभी आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध हैं। मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि उद्योगपतियों के लिए एयर कनेक्टिविटी भी आवश्यक होती है जिसके लिए वे खुरई में ही हवाई पट्टी की जगह देख कर इसकी भी सुविधा उपलब्ध कराएंगे।

 शिलान्यास समारोह में उपस्थित उद्योग विभाग की महाप्रबंधक श्रीमती मंदाकिनी पांडे ने कहा कि मैंने अपने पूरे सेवाकाल में इतनी तेज गति से किसी औद्योगिक क्षेत्र का विकास नहीं देखा जैसा कि इस औद्योगिक क्षेत्र का हो रहा है। उन्होंने कहा कि भूमि आवंटन, उद्योग विभाग की प्रशासकीय व वित्तीय स्वीकृतियां, राशि का आवंटन और शिलान्यास सभी एक महीने के भीतर हो जाने का कार्य मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह के ही विशेष प्रयासों से हो सका। आज रोजगार दिवस भी था इस अवसर पर मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने ग्रामीण आजीविका मिशन की राशि के चेक, स्वसहायता समूहों को राशि आवंटन के चेक और विभिन्न व्यवसायों के लिए बैंकों द्वारा स्वीकृत लोन सार्टिफिकेट भी  हितग्राहियों को वितरित किए।

     महाकाली शेड पर मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने उपस्थित जनसमुदाय को संबोधित करते हुए कहा कि 942 नये पीएम आवास हितग्राहियों के खातों में एक हफ्ते के भीतर आवास की किश्त राशि पहुंच जाएगी। इसके साथ ही खुरई नगर पालिका क्षेत्र में कुल निर्मित और स्वीकृत पीएम आवासों की संख्या 12 हजार हो जाएगी। मंत्री श्री सिंह ने बताया कि खुरई के जगदीशपुरा स्थित 10 एकड़ भूमि में सुराज आवासीय कालोनी की स्वीकृति भी हो गई है, अगले हफ्ते इसका भूमिपूजन होकर निर्माण शुरू हो जाएगा। इसमें तीन बेड, किचन , लेटबाथ युक्त फ्लैट गरीबों को आवंटित किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि जिनके भू स्वामित्व योजना के आवासीय पट्टे मिलना रह गये हैं उनकी प्रक्रिया भी तेजी से पूर्ण हो रही है और वितरण शीघ्र हो जाएगा।

     डॉ. भीमराव अंबेडकर वार्ड में 40 लाख की लागत से संजीवनी क्लीनिक का शुभारंभ करते हुए मंत्री श्री सिंह ने कहा कि खुरई का सिविल अस्पताल अब 150 बिस्तर का, जिले के सबसे बड़े ब्लड बैंक, चिकित्सा सुविधाओं से लैस हो चुका है। अगले चरण में इसकी 300 बिस्तरों के अस्पताल के साथ मेडीकल कॉलेज की स्वीकृति भी आएगी यह हमारा संकल्प है।

     रीठौर समारोह में उपस्थित रहे गणमान्य नागरिकों में विजय जैन बट्टी, एमएस ठाकुर, सहा प्रबंधक उद्योग कैलाश बाबू पटेल, माधव सिंह सिलोधा, प्रेम सिंह पटेल, धर्मेंद्र ठाकुर, धर्मेंद्र पटेल, माखन पटेल, लाखन पटेल, नरेन्द्र सिंह लुहर्रा, जगदीश निर्तला, इंद्रकुमार राय, हरमिंदर सिंह चावला, कमलेश राय, पार्षद जगदीश अहिरवार, नीतिराज पटेल, अजय पटेल बीना, भरत कुर्मी, अर्जुन सिंह लुहर्रा, अनिल अग्रवाल, हेमंत ठाकुर, राकेश राय, ओमप्रकाश घोरट, चरणसिंह, हीरालाल, जोधन सिंह, मेहरबान अहिरवार, नारायण कुर्मी शामिल थे।

     महाकाली शेड कार्यक्रम में पार्षद देशराज यादव ने विशिष्ठ अतिथि के रूप में उद्बोधन दिया, कार्यक्रम का आभार मंडल अध्यक्ष प्रवीण जैन गढ़ौला ने माना। इस अवसर पर हरिशंकर कुशवाहा, ओमप्रकाश घोरट, राहुल चौधरी, एसडीएम लवीश श्रीवास्तव, तहसीलदार यशोवर्धन सिंह, एसडीओपी सचिन परते, राजेश मिश्रा, बलराम यादव, नीतिराज पटैल, उपेन्द्र राजपूत, कोमल पटैल, पिंकी सिंघई, गनेश पटैल, हेमन्त ठाकुर, द्वारका गौड़, जगदीश अहिरवार, बाबी चांवला, मनोज सिंघई, सोनू चंदेल, नरेन्द्र ठाकुर, पदम ग्वारी, रवि नायक, सीताराम यादव, मदन कुशवाहा, आकाश पहरिर, बल्ली सोनी, परमानंद यादव, बाला प्रसाद रैकवार, दीपक बागले, भानू ठाकुर, सचिन असाटी, जयराम अहिरवार, राजू सौर, मनोज राय, मोहित चौरसिया, रवि रैकवार, रितिक रैकवार, डब्बू पटवा, निर्मल राज, तरनजीत छावड़ा, भरत अग्रवाल सहित भाजपा के वरिष्ठ नेतागण, कार्यकर्ता एवं आमजन उपस्थित रहे। संजीवनी क्लीनिक के उद्घाटन समारोह में नपा अध्यक्ष श्रीमती नन्हीं बाई अहिरवार, डॉ. शेखर श्रीवास्तव, डॉ. मुले, अजीत सिंह अजमानी शामिल हुए।


Share:

डा गौर विवि के प्रो एम एल खान का शोध पत्र प्रतिष्ठित पत्रिका 'नेचर' में प्रकाशित

डा गौर विवि  के प्रो एम एल खान का शोध पत्र प्रतिष्ठित पत्रिका 'नेचर' में प्रकाशित

सागर। डॉ. हरिसिंह गौर विश्वविद्यालय, सागर के वनस्पति विज्ञान विभाग के वरिष्ठ प्रोफेसर और पर्यावरण विज्ञान विभाग के समन्वयक प्रो. एम.एल. खान ने "आक्रामी जाति की समस्या के विरुद्ध मूल वनस्पतियों की विविधता का प्रतिरोध" विषय पर  अंतरराष्ट्रीय स्तर की अत्यधिक प्रतिष्ठित शोध पत्रिका, नेचर (Impact factor 64.8)  में विश्वस्तर के शोधकर्ताओं के साथ शोध पत्र प्रकाशित किया है। इस शोध पत्र में बताया गया है कि पेड़ों के आक्रमण को अपेक्षाकृत नजरअंदाज कर दिया गया है, भले ही उनमें पारिस्थितिकी तंत्र और अर्थव्यवस्थाओं को बदलने की क्षमता हो। पौधों के आक्रमण का दुनिया भर के पारिस्थितिक तंत्र और मानव कल्याण पर बहुमुखी प्रभाव पड़ता है। मानव-सहायता से लाए गए और इन प्रजातियों के प्राकृतिकीकरण के कारण आने वाले दशकों में पौधों का आक्रमण बढ़ता रहेगा, जिससे वन पारिस्थितिकी तंत्र के जैव विविधता पर प्रभाव लगातार बढ़ता रहेगा। ये आक्रमण निस्संदेह लकड़ी के उत्पादन, कृषि और मानव आजीविका को बाधित करके प्रबंधित परिदृश्य में आर्थिक प्रभाव डालते है। पारिस्थितिक तंत्र के प्रबंधन और आक्रामक प्रजातियों के प्रसार को सीमित करने के लिए गैर- मूल पेड़ों के आक्रमण का कारण निर्धारित करना महत्वपूर्ण है। प्रो. एम.एल. खान ने इस शोध पत्र में वैश्विक वृक्ष डेटाबेस का उपयोग करके पता लगाया है कि मूल वृक्ष समुदायों की फ़ाइलोजेनेटिक और कार्यात्मक विविधता, मानव दबाव और पर्यावरणीय कारक, गैर-मूल वृक्ष प्रजातियों की स्थापना और उसके बाद के आक्रमण की गंभीरता को कैसे प्रभावित करते हैं। उन्होंने कहा कि हम पाते हैं कि मानवजनित कारक यह अनुमान लगाने में महत्वपूर्ण हैं कि किसी स्थान पर विदेशी पौधों द्वारा आक्रमण किया गया है या नहीं, लेकिन आक्रमण की गंभीरता उस जगह की मूल विविधता पर आधारित होती है, उच्च विविधता कम आक्रमण गंभीरता का संकेत देती है। उन्होंने आगे कहा कि गैर- मूल पेड़ों पर आक्रमण के बारे में हमारा वैश्विक परिप्रेक्ष्य इस बात पर प्रकाश डालता है कि मानव कारक गैर- मूल पेड़ों की उपस्थिति को प्रभावित करते हैं, और बाद के आक्रमणों की स्थापना और प्रसार में देशी फ़ाइलोजेनेटिक और कार्यात्मक विविधता की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। प्रो खान को अभी हाल ही में राष्ट्रपति अवार्ड से सम्मानित भी किया जा चुका है।
Share:

SAGAR: भाजपा जिला चुनाव अभियान समिति की बैठक : विभिन्न समितियों का गठन ▪️देखे : सूची

SAGAR: भाजपा जिला चुनाव अभियान समिति की बैठक : विभिन्न समितियों का गठन 

▪️देखे : सूची

तीनबत्ती न्यूज : 22 सितम्बर,2023
सागर। आगमी विधानसभा चुनाव की दृष्टि से भारतीय जनता पार्टी द्वारा तैयारियां प्रारंभ कर दी गईं हैं जिसके अंतर्गत आज धर्म श्री स्थित संभागीय भाजपा कार्यालय में जिला अध्यक्ष श्री गौरव सिरोठिया की अध्यक्षता में भाजपा चुनाव अभियान समिति की जिला स्तरीय बैठक आयोजित की गई । बैठक में जिला चुनाव अभियान समिति के प्रभारी श्री जाहर सिंह  उपस्थित रहें।
बैठक में आगमी चुनाव की दृष्टि से विंदुवार विस्तार पूर्वक चर्चा की गई साथ ही चुनावी के दौरान सभी कार्यों व कार्यक्रमों के सफलता पूर्वक संपादित एवं संचालन हेतु विभिन्न समितियों का गठन कर पदाधिकारियों को दायित्व सौंपे गए ।


जिसमें चुनाव कार्यालय, प्रलेखन, दस्तावेजीकरण एवं आंकड़े हेतु श्री देवेन्द्र कटारे,श्री राहुल नामदेव,सभा रैली भाषण हेतु विषय बिन्दुओं का चयन श्री सुखदेव मिश्रा,श्री अशोक अहिरवार,केन्द्रीय नेताओं के प्रवास एवं सभाएं,श्री मितेन्द्र (मोनू) चौहान,श्री मनीष गुरु मुख्यमंत्री जी प्रवास / सभा,श्री लक्ष्मण सिंह,श्री अरविंद तोमरप्रदेश नेता प्रवास / सभा,श्री जगन्नाथ गुरैया,श्री शैलेन्द्र बुन्देला अतिथि व्यवस्था  श्री सुशील तिवारी आवास वाहन भोजन श्री नवीन भट्ट विमानन शासकीय अनुमति श्री वीरेन्द्र ठाकुर श्री दीपक पौराणिक बूथ प्रबंधन श्री श्याम तिवारी,श्री चैन सिंह ठाकुर,श्री रामेश्वर नामदेव ,मतदाता सूची परीक्षण, नवमतदाता, प्रवासी, दिव्यांग, पोस्टल मतदाता 80 वर्ष आयु अन्य, श्री यश अग्रवाल  मीडिया प्रबंधन  श्री श्रीकांत जैन श्री प्रदीप राजौरिया श्री शैलेन्द्र ठाकुर  ,सोशल मीडिया एवं डिजिटल मीडिया प्रबंधन श्री अंशुल परिहार श्री आशुतोष पाराशर दूरसंचार एंव सूचना तकनीकी के कार्य (कॉल सेंटर) श्री बालकिशन सोनी,श्री प्रासुक जैन  चुनाव आयोग संबंधी कार्य  श्री के.वी.एस. ठाकुर,श्री राजू बड़ोनिया,श्री रोशन कुर्मी *मोर्चा प्रकोष्ठ कार्यक्रम  श्री अमित कछवाहा श्री अर्पित पाण्डेय महिला कार्य  श्रीमती ज्योति दुबे,श्रीमती संध्या भार्गव,सुश्री मेघा दुबे


*जातिगत, सामाजिक, धार्मिक, व्यापारी, झुग्गी बस्ती,कर्मचारी यूनियन की वोटर्स) खेल, कला एवं अन्य संपर्क / संवाद / कार्यक्रम* श्री अनिल तिवारी श्री अनुराग प्यासी हितग्राही सम्मेलन / कार्यक्रम
श्रीवृन्दावन अहिरवार,श्री राजू तिवारी
*प्रदेश स्तरीय जन आर्शीवाद यात्रा श्री सुखदेव मिश्रा श्री,वृन्दावन अहिरवार,श्री मितेन्द्र (मोनू) चौहान प्रशासकीय अनुमति, समन्वय
श्री रविन्द्र अवस्थी,श्री शैलेंद्र ठाकुर ,विज्ञापन, प्रचार सामग्री साहित्य निर्माण, प्रकाशन एवं वितरण डॉ. वीरेन्द्र पाठक श्री विनय मिश्रा *लेखा* श्री निकेश गुप्ता श्री वैभवराज कुकरेले श्री ऋषि केशरवानी (C.A) प्रवासी कार्यकर्ता, विस्तारक सम्पर्क- समन्वय* श्री संतोष रोहित,श्री दीपक दुबे को दायित्व सौंपे गए।


जिला अध्यक्ष का स्वागत हुआ

बैठक के पहले भारतीय जनता पार्टी द्वारा मध्य प्रदेश में निकाली जा रही जन आशीर्वाद यात्रा के सागर में सफलता पूर्वक भव्य रूप से संपन्न होने पर भाजपा पदाधिकारी कार्यकर्ताओं द्वारा जिला अध्यक्ष श्री गौरव सिरोठिया का भव्य स्वागत कर  बधाई दी इस अवसर पर जिला अध्यक्ष श्री गौरव सारोठिया ने कहा कि मैं जिले की सभी जनप्रतिनिधियों पदाधिकारी कार्यकर्ताओं का हृदय पूर्वक आभार व्यक्त करना चाहता हूं जिनके सहयोग एवं परिश्रम के कारण सागर जिले में जन आशीर्वाद यात्रा भव्य एवं सफलतम रूप से संपन्न हुई।


जन आशीर्वाद यात्रा प्रभारी सुखदेव मिश्र,प्रदेश का समिति सदस्य एवं जिला चुनाव अभियान समिति प्रभारी जहर सिंह जी प्रदेश का समिति सदस्य शैलेश केशवानी,जिला महामंत्री श्याम तिवारी अमित कछवाहा जिला उपाध्यक्ष लक्ष्मण सिंह,नवीन भट्ट,अनिल तिवारी,यश अग्रवाल,राजू तिवारी,मेघा दुबे,देवेंद्र कटारे उपस्थित रहें।


Share:

MP: बाढ़ राहत राशि में ढाई करोड़ की गड़बड़ी: 6 पटवारियों पर एफआईआर

MP: बाढ़ राहत राशि में ढाई करोड़ की गड़बड़ी: 6 पटवारियों पर एफआईआर

तीनबत्ती न्यूज :22 सितम्बर,2023
श्योपुर : कलेक्टर संजय कुमार के निर्देश पर तहसीलदार बडौदा श्री सीताराम वर्मा द्वारा बाढ़ राहत में गड़बड़ी के मामले में जांच उपरान्त  6 पटवारी पर थाना बड़ौदा में धारा 420, 467, 468 के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया है।
ऑडिट दल की जांच रिपोर्ट में अनियमितत्ता उजागर होने के बाद यह मामला प्रकाश में आया था। वर्ष 2021-22 में आई प्राकृतिक आपदा के दौरान बाढ़ पीड़ितों को राहत राशि के वितरण में गड़बड़ी किये जाने का मामला सामने आया था।


इस मामले में कलेक्टर श्री संजय कुमार द्वारा गंभीरता से कार्रवाई करते हुए जांच दल बनाकर जांच कराई गई थी 
जिन पटवारी पर एफआईआर दर्ज कराई की गई है उनमें श्री लक्ष्मी नारायण गोरछिया, श्री मेवाराम गोरछिया, श्री इनायत खान, श्रीमती मंजू दीक्षित, श्री हेमंत मित्तल एवं श्री राजकुमार शर्मा शामिल है।
तहसीलदार श्री सीताराम वर्मा द्वारा कराई गई एफआईआर के अनुसार तहसील बड़ौदा में प्राकृतिक आपदा के तहत वर्ष 2021-22 में राहत राशि अनाधिकृत व्यक्तियों के बैंक खातों में जमा कराई गई राशि की जांच, जांच दल द्वारा की गई, जिसकी जांच वर्तमान में पूर्ण हो चुकी है, तहसील बड़ौदा अंतर्गत 28 पटवारियों द्वारा प्राकृतिक आपदा वर्ष 2021-22 की राशि वितरण में कुल 794 कृषकों की 2 करोड़ 57 हजार 401 रुपए अनाधिकृत व्यक्तियों के बैंक खातों में हस्तांतरित की गई, जिनमें से सबसे अधिक शासकीय राशि को दुरुपयोग करने वाले 6 पटवारियों  पर एफआईआर दर्ज की गई है।
Share:

बीएमसी के बॉयज हास्टल की हालत खराब: विधायक ने किया निरीक्षण

बीएमसी के बॉयज हास्टल की हालत खराब: विधायक ने किया निरीक्षण


तीनबत्ती न्यूज : 21 सितम्बर ,2023
सागर। विधायक शैलेंद्र जैन ने बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज पहुंचकर बॉयज हॉस्टल का निरीक्षण किया उल्लेखनीय है कि विगत दिवस बीएमसी परिसर में एक सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था जिसमे हॉस्टल के छात्रों ने अपनी शिकायत विधायक जैन के समक्ष रखी थी।  उसके परिपालन में विधायक जैन ने बीएमसी के हॉस्टल का डीन एवं पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों के साथ निरीक्षण किया,निरीक्षण के दौरान उन्होंने कॉमन टॉयलेट, ओपन एरिया में फैली गंदगी पर आपत्ति जताते हुए अविलंब व्यवस्था सुधारने के निर्देश दिए। 


उन्होंने हॉस्टल के कमरों में पहुंचकर वहां का भी निरीक्षण किया और छात्रों से बात की,पीने के पानी की उत्तम व्यवस्था को तत्काल करने के निर्देश दिए और गर्ल्स एवं बॉयज हॉस्टल के मेंटेनेंस का तत्काल स्टीमेट तैयार करने के निर्देश दिए उन्होंने कहा की आउट सोर्स एजेंसी हाइट्स के काम से हम लोग संतुष्ट नही है और इस पर कार्यवाही कर रहे हैं, उन्होंने वहीं से चिकित्सा शिक्षा विभाग के आयुक्त पंकज जैन से दूरभाष पर चर्चा कर इन स्थितियों से अवगत कराया और अन्य विषयों पर चर्चा की, आयुक्त चिकित्सा शिक्षा ने विधायक जैन को बताया की सागर के बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज के लिए एडवांस एमआरआई मशीन एवं सीटी स्कैन का टेंडर जारी हो रहा है। विधायक जैन ने कहा कि इन मशीनों के आने से बड़ी संख्या में मरीजों को लाभ होगा। इस अवसर पर डा उमेश पटेल,पीडब्ल्यूडी एसडीओ चौरसिया समेत हॉस्टल के सभी छात्रगण उपस्थित थे।
Share:

सागर के शूटर्स के बढ़ते कदम: राष्ट्रीय शूटिंग प्रतियोगिता में 2 खिलाड़ियों का चयन

सागर के शूटर्स के बढ़ते कदम: 
राष्ट्रीय शूटिंग प्रतियोगिता में 2 खिलाड़ियों का चयन


सागर ; डिस्ट्रिक्ट राइफल एसोसिएशन के 2 खिलीडियों का राष्ट्रीय राइफल शूटिंग एवं पिस्टल शूटिंग में चयन हुआ है। मऊ इंदौर में आयोजित 32 वीं आल इंडिया जी वी मावलंकर राइफल शूटिंग प्रतियोगिता में आयुष सोनी ने 10 मीटर एयर राइफल पीप साइट  प्रतियोगिता में यूथ केटेगरी में 400 में से 382 अंक लेकर 15 नवंबर से दिल्ली में आयोजित 66वीं राष्ट्रीय राइफल शूटिंग प्रतियोगिता में मध्य प्रदेश का प्रतिनिधित्व करेंगे।
असनसोल पश्चिम बंगाल में आयोजित 32वीं आल इंडिया जी वी मावलंकर पिस्टल शूटिंग प्रतियोगिता में सागर के अर्पित प्रजापति ने 10 मीटर एयर पिस्टल शूटिंग प्रतियोगिता में  जूनियर केटेगरी में 400 में से 363 अंक लेकर 15 नवंबर से भोपाल में आयोजित 66वीं राष्ट्रीय पिस्टल शूटिंग प्रतियोगिता में मध्य प्रदेश का प्रतिनिधित्व करेंगे। 



आयुष सोनी शहर के व्यवसायी अखिलेश सोनी अम्बा ज्वेलर्स के सुपुत्र हैं एवं अर्पित प्रजापति के पिता भगवती प्रसाद प्रजापति हार्डवेयर का व्यवसाय करते हैं। ये दोनों खिलाड़ी सागर डिस्ट्रिक्ट राइफल एसोसिएशन के शूटर हैं एवं डॉ ऐजाज़ खान से प्रशिक्षण ले रहे हैं।
Share:

जी-20 इन्फ्रास्ट्रक्चर कार्यकारी समूह की चौथी बैठक खजुराहो में प्रारंभ

जी-20 इन्फ्रास्ट्रक्चर कार्यकारी समूह की चौथी बैठक खजुराहो में प्रारंभ

 तीनबत्ती न्यूज : 21 सितम्बर,2023
खजुराहो : भारत की जी-20 अध्यक्षता में जी-20 इन्फ्रास्ट्रक्चर कार्यकारी समूह की चौथी बैठक गुरुवार को खजुराहो में प्रारंभ हुई। बैठक के पहले दिन प्रथम सत्र में शुभारंभ के अवसर पर वित्त मंत्रालय के संयुक्त सचिव श्री सोलोमन अरोकियाराज ( Shri Solomon Arokiaraj)  ने बैठक के एजेंडे की जानकारी दी।  उन्होंने खजुराहो में जी-20 इन्फ्रास्ट्रक्चर कार्यकारी समूह की चौथी बैठक के आयोजन की महत्ता प्रतिपादित की।
प्रथम सत्र के उपरांत बैठक से पृथक परिचर्चा में  शहरी बुनियादी ढांचे में निजी निवेश को बढ़ावा देने   के साथ ही वित्तीय संसाधन जुटाने में आने वाली चुनौतियों को लेकर विचार विमर्श किया गया।परिचर्चा में समूह के सदस्यों के अलावा जिसमें विश्व बैंक, ओईसीडी, ईबीआरडी और यूएनडीपी जैसी अंतरराष्ट्रीय संस्थाओं के प्रतिनिधियों और सार्वजनिक क्षेत्रों के प्रतिनिधियों ने निजी क्षेत्र के निवेश को बढ़ाने की प्रक्रियाओं के संबंध में बातचीत की। विचार विमर्श के दौरान भारत मे शहरों के विकास मे वित्तीय प्रबंधन के बारे में राय रखी गई। परिचर्चा में मध्यप्रदेश के छत्तरपुर जिले के कलेक्टर श्री संदीप जी. आर. ने खजुराहो के आधारभूत ढांचे के वित्तीय पहलुओं को बताया।

 उन्होंने कहा कि मंदिर नगरी खजुराहो में लोगों की आय और आजीविका का मुख्य जरिया पर्यटन है। पुरातत्व विभाग द्वारा प्राचीन धरोहर के संरक्षण और संवर्धन के लिए किए जा रहे प्रयासों के बारे में अवगत कराते हुए स्थानीय स्तर पर किए जा रहे प्रयासों की जानकारी भी दी। जिला कलेक्टर द्वारा सांची के बाद खजुराहो को सोलर सिटी बनाने तथा युवाओं को रोजगार प्रदान करने के लिए किए जा रहे प्रयासों की जानकारी भी दी गई। श्री संदीप जी. आर. ने जिले में निजी निवेश की संभावनाओं का जिक्र करते हुए फ्रूट फॉरेस्ट के विकास, शहरी अधोसंरचना विकास मॉडल की स्थापना, निकाय बॉन्ड जारी करने की प्रक्रिया, शहरी क्षेत्र में ई-रिक्शा को बढ़ावा देने के प्रयासों के अलावा, स्वास्थ्य सुविधाओं सहित विकास के विभिन्न आयामों का उल्लेख किया।

मध्यप्रदेश के रीवा जिले की नगर निगम कमिश्नर सुश्री संस्कृति जैन ने शहरों में स्थानीय निकायों में वित्तीय संसाधन जुटाने के बारे में चर्चा करते हुए नगर निगम के वित्तीय स्त्रोतों का उल्लेख किया। उन्होंने नगर निगम को करों के माध्यम से मिलने वाले अन्य वित्तीय संसाधनों का जिक्र भी किया। उन्होंने नगर निगम क्षेत्र में वित्तीय संसाधन जुटाने के लिए उपायों पर भी गौर किया।

औपचारिक विचार विमर्श के अलावा शिष्टमंडलों के लिए खजुराहो की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत के भ्रमण कार्यक्रमों की व्यवस्था भी की गई है। खजुराहो की यात्रा के दौरान शिष्टमंडल यूनेस्को की विश्व धरोहर सूची में शामिल पश्चिमी समूह के मंदिर, आदिवर्त संग्रहालय और रानेहजलप्रपात का भ्रमण करेंगे।  शिष्टमंडलों के लिए 23 सितम्बर 2023 को योग सत्र और मैत्री क्रिकेट मैच भी आयोजित किया जाना है । भारत सरकार के वित्त मंत्रालय के आतिथ्य में होने वाली बैठक की अध्यक्षता वित्त मंत्रालय द्वारा और सह-अध्यक्षता ऑस्ट्रेलिया और ब्राजील द्वारा की जा रही है।

 

 

-
Share:

श्री गौर गोविंद मंदिर सागर में श्रीराधाष्टमी महामहोत्सव 23 सितम्बर से

श्री गौर गोविंद मंदिर सागर में श्रीराधाष्टमी महामहोत्सव 23 सितम्बर से

तीनबत्ती न्यूज : 21 सितम्बर ,2023
सागर: रवि शंकर वार्ड स्थित श्री गौर गोविंद मंदिर   श्रीराधाष्टमी महामहोत्सव 23 सितम्बर शनिवार 2023 श्रीजी का दिव्य दर्शन फूल बंगला में होगा । श्रीराधाष्टमी महामहोत्सव का आयोजन सम्पन्न होगा। इस दिन वर्ष में एक बार राजमंदिर से श्रीजी विशेष कृपा करने बाहर आती हैं एवं उनका महा अभिषेक किया जाता है। जिसमें नियम पालन करते हुए सभी लोग अभिषेक कर सकते हैं एवं कृपामयी, करूणा मयी श्री राधारानी से अपना मनोरथ पूर्ण करने की प्रार्थना करते हैं एवं बरसाना धाम का आनंद लाभ प्राप्त करें। अतः प्रिय भक्तवृन्द श्री जी का आशीर्वाद प्राप्त करने हेतु सहपरिवार इष्ट मित्रों सहित अवश्य  शामिल होते हैं ।
आज मंदिर परिसर में  श्री 108 कविचंद्र जी महाराज, वृन्दावन धाम, फूलचंद पंडा, डा लक्ष्मी ठाकुर,डा पी एस ठाकुर,वृंदा वैश्य ,राधे गौर और कृष्णदास पंडा ने मिडिया को आयोजन के संबंध में जानकारी दी। 

राधा अष्टमी पर्व पर मंगल  कार्यक्रम :

नित्यप्रति - प्रभात फेरी 6 बजे, मंगला आरती, श्री गुरुवंदना, पंचतत्व, महामंत्र कीर्तन. श्री तुलसी जी की आरती, परिक्रमा एवं सत्संग । 18 सितम्बर से 20 सितम्बर तक दोप. 3 से 5 बजे शाम तक- श्री 108 कविचंद्र जी महाराज, वृन्दावन धाम द्वारा प्रवचन का आयोजन किए गए। 
रात्रि 8 बजे से 9.30 बजे तक श्री पं. रसिक बिहारी दास भागवताचार्य श्री राधासुधानिधी की कथा । श्री मंगल घट स्थापना, अधिवास श्री हरिनाम संकीर्तन । 21 सितम्बर गुरुवार 22 सितम्बर शुक्रवार- ऊँचे गाँव बरसाना वाली श्री ललिता जयंती, श्री गौर सप्तमी, - उदयास्त श्री हरि संकीर्तन 
23 सितम्बर शनिवार 2023 को श्री राधाष्टमी महामहोत्सव पर श्री राधारानी जी का अभिषेक, दर्शन प्रातः 7 से 8:30 बजे तक। श्री प्रेमभक्ति चंद्रिका पाठ , ठीक 12 बजे दिन में श्री राधिका जी का आविर्भाव, श्रृंगार, महाआरती, दर्शन फूलबंगला में, श्री राधा तत्व एंव महोत्सव पर प्रवचन । राधे-राधे मंडल द्वारा बधाई पद गान। इस दफा श्री वृन्दावन धाम से पधारे हुए भक्तों द्वारा फूल बंगला बनाया  जाएगा।


शोभायात्रा निकलेगी

इसके बाद श्री राधा रानी की शोभायात्रा अष्टमी पर निकलेगी। पिछले 60 वर्षो से इसका आयोजन हो रहा है। इसमें जिले भर से भजन मंडली आएंगी । इस दफा  कमल के फूल पर विराजी श्री राधाजी और  बकासुर वध  की झांकी  निकलेंगी। शोभायात्रागौर गोविंद मंदिर प्रांगण से
कटरा, बड़ा बाजार होकर, गौर मूर्ति ,विजय टॉकीज रोड से राहतगढ़ बस स्टेण्ड होती हुई मंदिर में समापन होगा। इसके बाद महाप्रसाद, भण्डारा आयोजित किया गया है।  

Share:

जन आक्रोश यात्रा 27 सितम्बर को सागर में▪️कांग्रेस ने बांटे भाजपा सरकार के घोटालो के पर्चे

जन आक्रोश यात्रा 27 सितम्बर को सागर में

▪️कांग्रेस ने बांटे  भाजपा सरकार के घोटालो के पर्चे 

तीनबत्ती न्यूज : 21 सितम्बर,2023
सागर : कांग्रेस की जन आक्रोश यात्रा का 27 सितंबर को सागर आगमन हों रहा हैं, यात्रा की तैयारी के सम्बन्ध मे आज जिला कांग्रेस कमेटी शहर सागर की बैठक का आयोजन कांग्रेस कार्यालय राजीव गाँधी भवन में आयोजित की गई। बैठक में यात्रा के रूट चार्ट एवं होने वाली आम सभा के विषय पर चर्चा की गई। 
बैठक की अध्यक्षता करते जिला अध्यक्ष शहर कांग्रेस राजकुमार पचौरी ने कहाँ कि भाजपा सरकार,घोटालो की सरकार हैं। भाजपा सरकार ने घोटालो में रिकार्ड स्थापित किया हैं। जन आक्रोश यात्रा का  भव्य स्वागत किया जायेगा।बैठक उपरांत कांग्रेस जनो द्वारा भाजपा के घोटालो का परचा  मुख्य बाजार कटरा में जनता को वितरण किये।


    इस अवसर पर वरिष्ठ कांग्रेस नेता पुरषोत्तम मुन्ना चौबे, प्रदेश महासचिव सुरेन्द्र सुहाने,मुकुल पुरोहित,संगठन मंत्री चक्रेश सिंघई,अमित रामजी दुबे,प्रवक्ता आशीष ज्योतिषी, जितेंद्र रोहण,सह प्रभारी भोपाल सुरेंद्र चौबे, सेवादल अध्यक्ष सिंटू कटारे, महिला कांग्रेस अध्यक्ष मेहजवीन अली,महेश जाटव,


 नेता प्रतिपक्ष बब्बू यादव, प्रदीप पप्पू गुप्ता,अब्दुल रफीक गनी,शैलेन्द्र तोमर,ब्लॉक अध्यक्ष प्रेमनारायण विश्वकर्मा, योगराज कोरी, समीर खान ,सागर साहू,महेश अहिरवार, राहुल रजक,सुनील पावा,आदि शामिल थे।
 बैठक का संचालन प्रवक्ता आशीष ज्योतिषी ने तथा आभार स्थाई मंत्री दीनदयाल तिवारी ने व्यक्त किया।
Share:

जन आशीर्वाद यात्रा : सागर के तीन दिन: मंत्रियों के क्षेत्र में दो दो सीएम की सभाएं , हारी सीटो पर नही मिले सीएम के कार्यक्रम ▪️ लगातार तीन और दो दफा से जीत रहे विधायको के क्षेत्र में एक-एक s सीएम की सभा मिली▪️ केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल के क्षेत्र की तीनो सीटे सीएम के कार्यक्रम से रही दूर

जन आशीर्वाद यात्रा : सागर के तीन दिन: मंत्रियों के क्षेत्र में दो दो सीएम की सभाएं , हारी सीटो की तरफ देखा भी नहीं

▪️ लगातार तीन और दो दफा से जीत रहे विधायको के क्षेत्र में एक-एक सीएम सभा और रोड शो

▪️विनोद आर्य

तीनबत्ती न्यूज : 21 सितम्बर 2023
सागर। मध्यप्रदेश में जन आशीर्वाद यात्राओं के जरिए बीजेपी ने चुनावी माहौल बनाने के लिए केंद्रीय मंत्रियों,कई राज्यों के सीएम और दिग्गज नेता मैदान में उतारे है। इनके रोड़ शो से लेकर सभाएं तक आयोजित हो रही है। बुंदेलखंड अंचल के सबसे मजबूत गढ़ सागर जिले की तस्वीर गजब है। सागर जिले को कवर करने तीन दिन यात्रा घूमी । वर्तमान में सागर जिले की आठ विधानसभा सीटो में से छह पर बीजेपी और दो पर र्कांग्रेस काबिज  है। 


हारी सीटो पर बीजेपी जीतने का लक्ष्य बनाए है। प्रत्याशी भी घोषित किए जा चुके है। लेकिन जन आशीर्वाद यात्रा में  सागर जिले में बीजेपी जिन दो सीटो देवरी और बंडा में हारी । वहा हुई मंचीय सभाओं में सीएम की सभाएं नही हुई। इसके विपरीत दो कद्दावर मंत्रियों के विधानसभा क्षेत्र और तीन तीन दफा से लगातार जीत रहे विधायको के क्षेत्र में सीएम की सभाएं हुई। सागर जिले से शिवराज सरकार में तीन मंत्री गोपाल भार्गव, भूपेंद्र सिंह और  गोविंद राजपूत है। मंत्री गोपाल भार्गव का क्षेत्र सीएम के आयोजन से खारिज हुआ। राजनेतिक हलकों में सीएम के आयोजन चर्चा का विषय बने है। सागर जिले के तीन विधानसभा क्षेत्र  रहली,बंडा और देवरी दमोह लोकसभा क्षेत्र में आती है। इस तरह केंद्रीय राज्य मंत्री प्रहलाद पटेल के दमोह लोकसभा की तीनो सीटों पर सीएम के आयोजन से मुक्त रही। उधर सागर, नरयावली और बीना में एक एक सीएम  की सभाएं रोड शो हो गए:बीजेपी में इस भेदभाव को लेकर सवाल खड़े हो रहे है। इसे यात्रा के प्रबंधन की चूक भी मानी जा रही है। 


हारी सीट से हुई यात्रा शुरू 

जन आशीर्वाद यात्रा सागर जिले में देवरी विधानसभा क्षेत्र से प्रवेश हुई। यात्रा में पूर्व प्रदेशाध्यक्ष प्रभात झा और पूर्व सांसद सुधा यादव  और अभिलाष पांडेय रथ पर निकले और इन्ही की मंचीय सभाएं हुई। पिछले दो दफा से लगातार हार रही देवरी विधानसभा सीट के भाजपाइयों को उम्मीद थी कि यात्रा के दौरान किसी बड़े स्टार प्रचारक या सीएम की सभा होगी । लेकिन एसा नही हुआ। इसके बावजूद यात्राओं को भरपूर समर्थन मिला। बीजेपी में दावेदारों का उत्साह भी काम आया। 

खुरई का रोड शो और सभा आया चर्चा में

जन आशीर्वाद यात्रा के प्रदेश प्रभारी और नगरीय विकास मंत्री भूपेंद्र सिंह के विधानसभा क्षेत्र खुरई में यात्रा का भव्य स्वागत और सभा में आई भीड़ प्रदेश के बेहतर आयोजनों में शुमार हो गई। 
यहां पर दो दो मुख्यमंत्रियों की उपस्थिति हुई। सीएम शिवराज सिंह चौहान और   उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी  का रोड शो और सभा हुई। रोड शो और विशाल मंच से भरपूर जनता के साथ सभा हुई। 


रोड शो में  सड़क किनारे से स्टेज लगाकर स्वागत , घरों से पुष्प वर्षा हुई। सबसे ज्यादा सुर्खिया एक दर्जन जेसीबी मशीन यानी बुलडोजर पर बैठकर मेहमानों यानि मख्यमंत्रियो पर फूल बरसाने के दृश्य ने बटोरी। 

मंत्री गोविंद राजपूत के क्षेत्र में मिले दो सीएम

देवरी से जन आशीर्वाद यात्रा में शामिल हुए सिंधिया समर्थक मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने अपने विधानसभा क्षेत्र सुरखी में एक साथ दो मुख्यमंत्रियों शिवराज सिंह चौहान और हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर का आशीर्वाद लिया। सीएम शिवराज सिंह ने मंत्री की तारीफ करते हुए सुरखी क्षेत्र को सोगाते भी दी। इसके बाद हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने सुरखी क्षेत्र में रथयात्रा पर घूमे भी।


सागर,नरयावली और बीना में  एक-एक सीएम :रात में लेट होने से कमजोर हुई यात्रा

जिले की  सागर और  नरयावली विधानसभा से  लगातार तीन तीन दफा से  शैलेंद्र जैन और  प्रदीप लारिया जीत रहे  है। यहां पर हरियाणा के सीएम मनोहर खट्टर के रोड शो हुए और सभाये भी। सागर में तो बीजेपी ने लगातार छह चुनाव जीते है। सागर में सीएम खट्टर की सभा रात 11 भी हुई । जिसके चलते अपेक्षाकृत भीड़ नही जुट पाई । यही हाल नरयावली विधानसभा क्षेत्र के मकरोनिया में आयोजित सभा का हुआ। वहा पर कुर्सियां खाली नजर आई। इस क्षेत्र के दावेदारों ने भी कई जगह स्वागत किया। 

पिछले दो चुनाव जीत चुके बीना विधानसभा से विधायक महेश राय के खाते में उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी और नगरीय विकास मंत्री भूपेंद्र सिंह का रोड शो और सभा मिली। शहरी क्षेत्र में रिरपांस मिला।

 बंडा और रहली में मंत्री गोपाल भार्गव और यूपी के मंत्री स्वतंत्र देव सिंह पर भरोसा


जन आशीर्वाद यात्रा के तीसरे दिन हारी सीट बंडा और लगातार 8 दफा से जीत रही रहली में बीजेपी के चेहरे यूपी सरकार  के मंत्री स्वतंत्र सिंह देव और शिवराज सरकार के कद्दावर मंत्री गोपाल भार्गव थे।  उनके साथ बंडा से घोषित प्रत्याशी वीरेंद्र सिंह लंबरदार क्षेत्र में घूमे। 

उधर रहली विधानसभा क्षेत्र में मंत्री गोपाल भार्गव का दमखम अलग ही नजर आया। यहा जन आशीर्वाद यात्रा में भरपूर समर्थन जनता का मिला। 

____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________



Share:

VIDEO : DAMOH: स्वागत द्वार से टकराया जन आशीर्वाद यात्रा का रथ :बाल बाल बचे मंत्री और नेता

VIDEO : DAMOH: स्वागत द्वार से टकराया जन आशीर्वाद यात्रा का रथ :बाल बाल बचे मंत्री और नेता

तीनबत्ती न्यूज ;21 सितम्बर,2023
दमोह : दमोह जिले के हटा में भाजपा की जनआशीर्वाद यात्रा का रथ एक स्वागत गेट से टकरा गया। इससे रथ पर सवार मध्यप्रदेश सरकार के मंत्री और पूर्व मंत्री बाल बाल बच गए। हालांकि इस घटना में किसी भी जनप्रतिनिधि को कोई चोट नहीं आई है। बताया जा रहा है कि जिस समय यह हादसा हुआ तब कैबिनेट मंत्री हरदीप सिंह डंग के अलावा पूर्व मंत्री रामकृष्ण कुसमरिया, जिलाध्यक्ष प्रीतम सिंह, विधायक पीएल तन्तवाय और पूर्व विधायक उमा देवी खटीक मौजूद थी।


        देखे :हादसे का वीडियो




हाइट कम थी स्वागत गेट की

दमोह जिले के हटा में भाजपा की जन आशीर्वाद यात्रा में शामिल यात्रा रथ एक स्वागत द्वार से टकरा गया। गनीमत रही इस हादसे में किसी को चोट नहीं आई है। बताया जा रहा है कि हटा नगर के चंडी जी वार्ड से भाजपा की जन आशीर्वाद यात्रा शुरू हुई। जिसका नेतृत्व मंत्री हरदीप सिंह डंग कर रहे थे। रथ पर उनके अलावा पूर्व मंत्री रामकृष्ण कुसमरिया, जिलाध्यक्ष प्रीतम सिंह, विधायक पीएल तन्तवाय और पूर्व विधायक उमा देवी खटीक मौजूद थी। यात्रा रथ आगे बढ़ रहा था। तभी नगर के अग्रवाल पेट्रोलपंप के पास रथ स्वागत गेट से टकरा गया और रथ की लिफ्ट में गेट फंस गया।

गनीमत यह रही की स्वागत द्वार सामान्य लोहे के पाइप का था जो रथ यात्रा की लिफ्ट में फंसकर टूट गया। हालांकि चंद सेकेंड के लिए रथ पर सवार जनप्रतिनिधियों के बीच अफरा तफरी माहौल हो गया था,। लेकिन कुछ देर बाद रथ अपने नियंत्रण में आ गया और एक बड़ा हादसा होने से टल गया। कुछ देर यहां पर रथ यात्रा रुकी रही जनप्रतिनिधि सामान्य हुए और उसके बाद फिर यात्रा आगे बढ़ाई गई।

Share:

भाजपा सरकार द्वारा किए गए कामों का इनाम है आपका आशीर्वादः गोपाल भार्गव▪️जन आशीर्वाद यात्रा का जोरदार स्वागत

भाजपा सरकार द्वारा किए गए कामों का इनाम है आपका आशीर्वादः गोपाल भार्गव
▪️जन आशीर्वाद यात्रा का जोरदार स्वागत

तीनबत्ती न्यूज :20 सितम्बर,2023
सागर। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी की सरकार आजादी के अमृतकाल में भारत को विश्वगुरु के आसन पर प्रतिष्ठित करने के लिए तेजी से कदम बढ़ा रही है। देश पहले से ज्यादा सुरक्षित और शक्तिशाली हुआ है। जी-20 सम्मेलन के दौरान सारी दुनिया ने वैश्विक स्तर पर भारत के बढ़ते प्रभाव को महसूस किया है। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने दुनिया में भारत का मान-सम्मान बढ़ाया है। मित्रो, दुनिया में भारत का यह सम्मान बना रहे, इसके लिए देश और प्रदेश में भाजपा की सरकार होना जरूरी है। मैं इस यात्रा के माध्यम से भारत के मान-सम्मान के लिए आपका आशीर्वाद मांगने आया हूं। यह बात उत्तरप्रदेश सरकार के मंत्री श्री स्वतंत्रदेव सिंह ने बुधवार को महाकोशल क्षेत्र की जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान सागर के बंडा में जन सभा को संबोधित करते हुए कही। सभा को प्रदेश सरकार के मंत्री और वरिष्ठ नेता श्री गोपाल भार्गव व जिला अध्यक्ष गौरव सिरोठिया ने भी संबोधित किया। 


भाजपा सरकारों ने बदली देश-प्रदेश की तस्वीर
सभा को संबोधित करते हुए श्री स्वतंत्रदेव सिंह ने कहा कि कुछ समय पहले तक बैंकों में महिलाओं के खाते नहीं होते थे। भाजपा सरकार ने न सिर्फ खाते खुलवाए, बल्कि उन खातों में पैसे भी डाले। कांग्रेस के शासन काल बीमारियों के टीके आने में सालों लग जाते थे और उसके बाद भी लोग टीका लगवाने से डरते थे। तुष्टिकरण की राजनीति के चलते राम मंदिर का निर्माण कठिन लगने लगा था। जम्मू कश्मीर के लाल चौक पर तिरंगा फहराने पर रोक थी।  लेकिन कोरोना काल में जिस तरह भारतीय वैज्ञानिकों ने टीकों का विकास किया और जिस तरीके से ये टीके पूरे देश को लगाए गए, उसने दुनिया को भारत के प्रति धारणा बदलने पर विवश कर दिया है। राम मंदिर निर्माण के लिए रास्ते खोलने का काम हो या कावड़ यात्रा पर सरकारी हेलिकॉप्टर से फूल बरसाने का काम हो, भाजपा की सरकारों ने ही किया है। आज श्रीनगर के लालचौक पर शान से तिरंगा फहराता है। श्री सिंह ने कहा कि एक समय था जब कश्मीर में सुरक्षा बलों के हाथों मारे जाने वाले आतंकिया का जनाजा निकलता था। लेकिन अब उन्हें गोली मारकर वहीं जमीन में दफना दिया जाता है। 

भाजपा को वोट दें तो होगा विकास, कांग्रेस को देंगे तो बढ़ेगा भ्रष्टाचार

श्री सिंह ने कहा कि भाजपा ने किसी वर्ग या समुदाय के साथ कभी भेदभाव नहीं किया। आप जब भी भारतीय जनता पार्टी को वोट देते हैं, तो देश में विकास होता है, राम मंदिर के निर्माण जैसे काम होते हैं। लेकिन कांग्रेस अब तक देश को लूटती रही है। आप जब भी कांग्रेस को वोट देंगे तो उससे भ्रष्टाचार ही बढ़ेगा। श्री सिंह ने कहा कि भाजपा कार्यकताओं की पार्टी है और पार्टी का प्रत्येक कार्यकर्ता अपनी पूरी ताकत से पार्टी के लिए समर्पित होकर काम करता है। प्रत्याशी जो भी हो, लेकिन अगर वो जीतता है तो जीत कार्यकर्ता की मानी जाती है। उन्होंने कहा कि आज की ये सभा पार्टी के प्रति कार्यकर्ताओं के समर्पण की प्रतीक बन गई है, जहां बरसते पानी में सैकड़ों कार्यकर्ता एकत्र हुए हैं। 



भाजपा सरकारों के कामों का इनाम लेने आई हैं जन आशीर्वाद यात्राः गोपाल भार्गव

सभा को संबोधित करते हुए प्रदेश सरकार के मंत्री श्री गोपाल भार्गव ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकारों ने हर क्षेत्र में विकास किया है। सड़कें हों, बिजली-पानी की उपलब्धता हो या कृषि की स्थिति सुधारने के लिए उठाए गए कदम हों, भाजपा सरकार ने सभी के लिए प्रभावी काम किया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में निकाली जा रही जन आशीर्वाद यात्राएं इन्हीं कामों का इनाम लेने आ रही हैं, आशीर्वाद लेने आ रही हैं।  
*भाजपा सरकार की योजनाओं से आया जीवन में बदलाव*
श्री गोपाल भार्गव ने कहा कि सागर से बंडा तक फोरलेन सड़कें बन रही हैं। सभी गांवों को सड़कों से जोड़ा जा रहा है, जिससे क्षेत्र का विकास हो सके। कांग्रेस की सरकार थी तो कई-कई दिनों तक बिजली नहीं आती थी। आज भाजपा के शासनकाल में बिजली आपूर्ति बढ़ी है। लाड़ली बहना योजना, किसान सम्मान निधि सहित कई योजनाओं से हर वर्ग के लोगों के जीवन स्तर में काफ़ी सुधार हुआ है। श्री भार्गव ने कहा कि आने वाले विधानसभा चुनाव में आप कमल को आशीर्वाद दें और 2024 में मोदी जी को आशीर्वाद देकर तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाएं, देश का गौरव बढ़ाएं। सभा के दौरान स्थानीय भाजपा प्रत्याशी श्री वीरेंद्र सिंह, श्री जाहर सिंह, श्री विवेकराज कुकरेले, श्री महेन्द्र जैन, मंडल अध्यक्ष श्री विवेक मिश्रा, श्री नीतेश जैन, श्री काशीराम यादव सहित जिला पदाधिकारी मंचासीन रहे। 



यात्रा का जगह-जगह हुआ भव्य स्वागत

जन आशीर्वाद यात्रा का जगह-जगह पुष्पवर्षा के साथ स्वागत किया। कुछ स्थानों पर लोगों ने यात्रा पर पुष्प वर्षा की। यात्रा शाहपुर में पहुंची जहां स्थानीय कार्यकताओं और आमजनों ने जन आशीर्वाद यात्रा का फूल मालाओं से भव्य स्वागत किया। स्वागत के उपरान्त शाहपुर में रोड़ शो का भी आयोजन हुआ। रथसभा में मंत्री श्री गोपाल भार्गव ने कहा कि शाहपुर में कई मूलभूत सुविधाओं का अभाव था, जिसे भाजपा सरकार ने विकास कर शाहपुर में पक्की सीमेंट और डमाल की रोड बना कर गांव से गांव को जोड़ने का काम किया है। सरकार ने आप सभी के सुख दुख में आपका साथ दिया है। इसलिए देश और प्रदेश के विकास के लिए आप हमें आशीर्वाद दें। यात्रा के दौरान भाजपा के युवा साथी अपनी अपनी मोटर साइकिलों से साथ साथ चलते रहे।
Share:

SAGAR:आकाशीय बिजली गिरने से दो बालिकाओं की मौत:एक झुलसी

SAGAR:आकाशीय बिजली गिरने से दो बालिकाओं की मौत:एक झुलसी

तीनबत्ती न्यूज : 20 सितम्बर 2023
सागर  : सागर जिले के सानौधा थाना क्षेत्र के ग्राम पामाखेड़ी में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से दो बालिकाओं की मौत हो गई। एक झुलसी है। घटनाक्रम सामने आते ही पुलिस मौके पर पहुंची और घायल को अस्पताल भेजा। वहीं शवों का पंचनामा बनाकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। मामले में मर्ग कायम कर पुलिस ने जांच में लिया है। जानकारी के अनुसार पामाखेड़ी से करीब 31 मजदूर गांव के पास खेत में फसल काटने के लिए गए थे। वे खेत में काम करने के बाद घर वापस लौट रहे थे। उनके साथ सुहानी पुत्री मनोहर अहिरवार, नमिता पुत्री बेनी अहिरवार और विनीता अहिरवार थी।


 ढाई किमी दूर अचानक गरज-चमक के साथ बारिश होने लगी। बारिश से बचने के लिए बालिकाएं पेड़ के नीचे खड़ी हो गईं। तभी आकाशीय बिजली पेड़ पर गिरी। जिसकी चपेट में आने से सुहानी और नमिता की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं विनीता झुलसी है। घटना देख आसपास मौजूद मजदूरों ने तत्काल पुलिस को सूचना दी। वहीं घायल को अस्पताल लेकर पहुंचे। गांव के महेंद्र ने  बताया कि 31 लोग खेत में काम करने के लिए गए थे। पामाखेड़ी से करीब ढाई किमी दूर अचानक बारिश होने लगी । जिससे सभी लोग पेड़ के नीचे खेड़ हो गए। सुहानी, नमिता और विनीता थोड़ी पीछे थी तो वह पीछे लगे पेड़ के नीचे खड़ी थी। तभी अचानक आकाशीय बिजली गिर गई। जिससे सुहानी और नमिता की मौके पर ही मौत हो गई।


Share:

SAGAR : छात्र की मौत :नाराज ग्रामीणों ने लगाई बस में आग ,शव रखकर किया चक्काजाम

SAGAR : छात्र की मौत :नाराज ग्रामीणों ने लगाई बस में आग ,शव रखकर किया चक्काजाम

तीनबर्ती न्यूज: 20 सितम्बर,2023
सागर।  सागर जिले के बीना में 17 वर्षीय छात्र बस से उतरते वक्त पिछले पहिए की चपेट में आ गया। उसकी मौके पर ही मौत हो गई। हादसे से नाराज ग्रामीणों ने बस ड्राइवर और क्लीनर की पिटाई कर दी। बस में तोड़फोड़ के बाद आग लगा दी। हादसा बीना- खिमलासा रोड पर माला सुनेटी गांव में हुआ। ग्रामीणों के साथ छात्र के परिजन ने शव रखकर चक्काजाम कर रहे हैं। ढाई घंटे से वहां जाम लगा हुआ है।

पुलिस के मुताबिक, रवि अहिरवार 12वीं क्लास में आर्ट स्ट्रीम का छात्र था। बुधवार को वह पास के बसाहरी गांव के शासकीय स्कूल में भूगोल की तिमाही परीक्षा देने गया था। परीक्षा देने के बाद रवि तिरुपति ट्रेवल्स की बस से घर लौट रहा था। बस जैसे ही गांव में पहुंची, ड्राइवर ने स्पीड धीमी कर उसे जल्दी उतरने को कहा। उतरते वक्त रवि हादसे का शिकार हो गया।
देखे ;वीडियो





पीड़ित परिवार को एक करोड़ की राशि देने की मांग

पूर्व जनपद अध्यक्ष इंदर सिंह ठाकुर के साथ कई लोग सड़क पर बैठकर प्रदर्शन कर रहे हैं। बीना एसडीओपी प्रशांत सुमन, खिमलासा और खुरई शहरी थाना प्रभारी शशि विश्वकर्मा, खुरई देहात थाना पुलिस घटनास्थल पर मौजूद हैं। ग्रामीणों की मांग है कि पीड़ित परिवार को एक करोड़ रुपए की राशि दी जाए। साथ ही चार लाख की तात्कालिक सहायता भी दी जाए। आरोपी बस ड्राइवर और क्लीनर पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए।



Share:

Archive