बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

गांव बूथ चलो अभियान के तहत बीजेपी नेता शैलेश केशरवानी ने किया दीवार लेखन

गांव बूथ चलो अभियान के तहत बीजेपी नेता शैलेश केशरवानी ने किया दीवार लेखन

तीनबत्ती न्यूज : 10 फरवरी,2024
सागर। भारतीय जनता पार्टी के केंद्र के गांव बूथ चलो अभियान के अंतर्गत शनिवार को भाजपा प्रदेश कार्य समिति सदस्य शैलेश केशरवानी ने दीवार पर "एक बार फिर मोदी सरकार" का लेखन कर सागर नगर के मंदिर में स्वच्छता अभियान चलाया और साफ सफाई की इसके पश्चात उन्होंने मदर टेरेसा से सम्मानित हुए सागर के प्रसिद्ध कवि श्री हरगोविंद विश्व जी का शॉल श्री फल भेट कर सम्मानित किया। उसके पश्चात शिविर के माध्यम से स्ट्रीट वेंडर प्रधानमंत्री आयुष्मान भारत के लाभार्थियों एवं आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं से संवाद किया।

इस अवसर पर भाजपा प्रदेश कार्य समिति सदस्य शैलेश केशरवानी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के कार्यकाल में और माननीय श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में जो भी कार्य हुए हैं वह अभूतपूर्व है। मा.श्री नरेंद्र मोदी जी की दूरदर्शी सोच के कारण ही आज देश तरक्की करना नए-नए आयाम को छू रहा है।  प्रत्येक व्यक्ति को अपने जीवन में स्वच्छता अवश्य अपनाना चाहिए और प्रतिदिन अपने व्यस्ततम समय में से 30 मिनट का समय निकालकर अपने मोहल्ले मंदिरों एवं आसपास की साफ सफाई कर लोगों को भी प्रेरित करना चाहिए जिससे लोग  स्वच्छता के प्रति जागरूक होवे साथ ही मैं आप सभी से कहना चाहता हूं जानकारी के अभाव में जरूरतमंद लोगों तक योजनाओं की जानकारी नहीं पहुंच पाती जबकि भारतीय जनता पार्टी ने जन्म से लेकर मृत्यु तक योजनाएं गरीब और जरूरतमंदों के लिए बनाई है। 

इस अवसर पर जन भागीदारी अध्यक्ष विनय मिश्रा,श्याम नेमा, केके दुबे,भाजपा के वरिष्ठ नेता मनोहर साहू सुरेंद्र तिवारी अमित नामदेव अमित पटेल संजू सेन गौरव विश्वकर्म शरद चढ़ार मक्खन लोधी अनुज उपाध्याय सहीत बड़ी संख्या में भाजपा के पदाधिकारिगण उपस्थित रहे।
Share:

बूथ चले अभियान के तहत बूथ पर पहुंचे विधायक शैलेंद्र जैन

 बूथ चले अभियान के तहत  बूथ  पर पहुंचे विधायक शैलेंद्र जैन

तीनबत्ती न्यूज : 10 फरवरी,2024
सागर। गांव चले अभियान,बूथ चले अभियान के अंतर्गत सागर विधायक शैलेंद्र कुमार जैन नगर के गुरु गोविंद सिंह वार्ड के बूथ क्रमांक 37 पर पहुंचे और बूथ के कार्यकर्ताओं के साथ अपना पूरा समय बिताया उन्होंने बूथ अध्यक्ष राजकुमार जाटव के निवास पर कार्यकर्ताओं की बैठक ली सभी से परिचय प्राप्त कर अनौपचारिक चर्चा की,विगत विधान सभा चुनाव के परिणामों की समीक्षा की उन्होंने बूथ पर दीवार लेखन का कार्य शुरू कराया,पार्टी के विभिन्न कार्यक्रमों जैसे प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी जी की "मन की बात" कार्यक्रम को सामूहिक रूप से सुनने की बात कही।
बैठक में मुख्य रूप से मंडल अध्यक्ष रीतेश मिश्रा,निर्भय घोसी,कल्याण अहिरवार,सुनील गोस्वामी,प्रभात चतुर्वेदी,आलोक केसरवानी,धर्मेंद्र जाटव,प्रभु दयाल साहू,रिंकू राज,गरीबदास जाटव,चंचल विश्वकर्मा,बलवंत राठौर,छोटेलाल कोरी उपस्थित थे।
Share:

गांव चलो अभियान के अंतर्गत बूथ पर पहुंचे मंत्री गोविंद राजपूत

गांव चलो अभियान के अंतर्गत बूथ पर पहुंचे मंत्री गोविंद राजपूत

तीनबत्ती न्यूज : 10 फरवरी,2024
सागर। भाजपा द्वारा चलाए जा रहे गांव चलो अभियान के अंतर्गत शनिवार को प्रवासी कार्यकर्ता के रूप में खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री गोविंद सिंह राजपूत राहतगढ़ मंडल के ग्राम चैकी बूथ क्रमांक 94 शामिल हुए, जहां मंत्री गोविंद से राजपूत मंदिर पर साफ सफाई एवं पूजा अर्चना के बाद ग्राम भ्रमण करते हुए कार्यक्रम की शुरुआत की। कार्यक्रम में केबिनेट मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने स्व-सहायता समूह की बैठक ली, जहां गांव के वरिष्ठ लोगों से भेंट कर उनका सम्मान किया। बूथ क्र. 94 की बूथ समिति की बैठक ली।

 बैठक को संबोधित करते हुए श्री गोविंद सिंह राजपूत ने कहा कि बूथ पर जीत ही भाजपा को ऐतिहासिक विजय दिलायेगी इसलिए हर कार्यकर्ता को बूथ पर विजय प्राप्त करने के लिए मेहनत करनी होगी। उन्होंने कहा कि भारत को पुनः विश्वगुरू बनाना भाजपा का लक्ष्य है। कार्यकर्ताओं का आव्हान करते हुए मंत्री श्री राजपूत ने कहा कि विधानसभा चुनाव में जो बूथ हमने हारे हैं उन्हें जीतना है तथा जो बूथ हम जीत चूके थे उन बूथों पर 10 प्रतिशत् अधिक भाजपा के पक्ष में मतदान कराने का लक्ष्य लेकर हर कार्यकर्ता को कार्य करना है। 

कार्यक्रम के दौरान मंत्री श्री राजपूत ने स्कूल का निरीक्षण किया। दीवाल लेखन कर सभी कार्यकर्ताओं को 400 पार तथा एक बार फिर मोदी सरकार लाने का आव्हान किया। स्व-सहायता समूह की महिलाओं से चर्चा की। बूथ के सोशल मीडिया प्रभारी पार्टी के सदस्यांे से चर्चा की साथ ही भाजपा मे ंनये सदस्यों को सदस्यता दिलाई। चैकी बूथ क्र. 94 में कार्यक्रम के पश्चात् मनकापुर पहुंचे जहां उन्होंने 5 लाख की लागत से बनने वाले सामुदायिक भवन का भूमिपूजन कर क्षेत्रवासियों को नये सामुदायिक भवन की शुभकामनाएं दी। 

ये रहे मोजूद
इस अवसर पर विधानसभा प्रभारी वीरेंद्र पाठक, भाजपा नेता शैलेंद्र श्रीवास्तव, मंडल अध्यक्ष अमित राय, सरपंच राकेश तिवारी, बूथ समिति अध्यक्ष रोशन ंिसह, स्व-सहायता समूह अध्यक्ष प्रभाबाई, प्रियंक तिवारी, नई सदस्यता प्रभारी देवेंद्र यादव, सोशल मीडिया प्रभारी कपिल अहिरवार, हल्केभाई रामवरण यादव, जगदीष आदिवासी सहित मनकापुर में बाबूलाल, पुरसोत्तम, दीनदयाल, भजनलाल, जशरथ आदिवासी सहित सैंकडों ग्रामीणजन उपस्थित रहे।
Share:

गांव चलो-बूथ चलो’ अभियान : पूर्व मंत्री भूपेंद्र सिंह ने प्रवासी कार्यकर्ताओं को रवाना किया

गांव चलो-बूथ चलो’ अभियान : पूर्व मंत्री भूपेंद्र सिंह ने प्रवासी कार्यकर्ताओं को रवाना किया


तीनबत्ती न्यूज : 10 फरवरी,2024
खुरई/ मालथौन : 
गांव चलो-बूथ चलो’ अभियान पार्टी का जनाधार बढ़ाने, अच्छे लोगों को भाजपा से जोड़ने और ग्राम स्तर पर विकास में योगदान देने का अवसर है। हर बूथ पर हम सभी को 10 प्रतिशत वोट बढ़ाना है, इस उद्देश्य को लेकर गांवों में रुकें और 24 घंटों में पत्रक के अनुसार गतिविधियां करें। यह मार्गदर्शन पूर्व मंत्री व खुरई विधायक श्री भूपेन्द्र सिंह ने खुरई, मालथौन व बांदरी भाजपा मंडलों के प्रवासी बूथ विस्तारकों, बूथ अध्यक्षों व शक्ति केंद्र टोलियों की कार्यशालाओं में दिया।


पूर्व मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने खुरई विधानसभा-36 के खुरई व मालथौन मंडलों में ’गांव चलो-बूथ चलो’ अभियान के तहत तीन भाजपा मंडलों की दो कार्यशालाओं को संबोधित करते हुए प्रशिक्षण उपरांत सभी प्रवासी कार्यकर्ताओं को गांवों की ओर रवाना किया। पूर्व मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि गांव स्तर पर पहुंच रहे सभी प्रवासी कार्यकर्ताओं को 24 घंटों में संगठन विस्तार, बूथ मतदान समीक्षा, विकास कार्यों व योजनाओं की जानकारी, प्रशासनिक संस्थाओं कर्मियों के कार्यों की जानकारी लेना, घरों में संपर्क, प्रभावी मतदाता समूहों से संपर्क, धार्मिक स्थलों के दर्शन व स्वच्छता कार्य, स्थानीय महापुरुषों के स्मृति स्थलों पर भ्रमण, प्रधानमंत्री के ’मन की बात’ कार्यक्रम का सामूहिक श्रवण आदि रचनात्मक कार्य करना है।
पूर्व मंत्री ने कहा कि ग्राम स्तर पर अब भी अनेक ऐसे श्रेष्ठ नागरिक हैं जो पार्टी में आना चाहते हैं। ऐसे अच्छे लोगों के नामों की सूची व नये मतदाताओं की सदस्यता सूची बनाने जैसे कार्य प्रवासी कार्यकर्ताओं को संपादित करना है।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस में सिर्फ राजनैतिक उद्देश्य से कार्यकर्ता कार्य करते हैं। भाजपा का कार्यकर्ता राष्ट्र निर्माण, सेवा भाव जैसी भावना के साथ पार्टी में कार्य करता है। यही वजह है कि भाजपा का कार्यकर्ता आस्थावान, समर्पित और स्वाभिमानी होता है। उन्होंने कहा कि भाजपा में सभी नेता कार्यकर्ताओं के बीच से ही विभिन्न पदों और दायित्वों पर आते हैं।  पूर्व मंत्री श्री सिंह ने बताया कि गत माह भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री नड्डा जी ने भोपाल के चौराहे पर भाजपा के झंडे लगाए थे। प्रदेश अध्यक्ष ने दीवार लेखन किया था और मैंने स्वयं खुरई में ’फिर एक बार मोदी सरकार’ के नारे के साथ कमल चिन्ह बनाया था। इसी प्रकार प्रवासी कार्यकर्ता के रूप में सभी मंत्रियों, पदाधिकारियों को भी गांव में रूक कर संगठन का कार्य करने की जिम्मेदारी तय की गई है। उन्होंने कहा कि यही भूमिका आप सभी प्रवासी कार्यकर्ताओं को निभाना है और पार्टी संगठन द्वारा भेजा गया गोपनीय पत्रक प्रतिवेदन भर कर बंद लिफाफे में कार्यालय को वापस सौंपना है।


पूर्व मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि फिर से डबल इंजन की सरकार बनाने के संकल्प का एक हिस्सा पूरा हो गया और आप सभी ने भारी बहुमत से प्रदेश में भाजपा की सरकार बनाई है। अब अगले चरण में केंद्र में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में भाजपा सरकार को एतिहासिक विजय संकल्प के साथ बनाना है। 

पूर्व मंत्री ने प्रवासी कार्यकर्ताओं से कहा कि गांवों में जाकर आप स्थानीय स्तर पर जनसुविधा के ऐसे अति आवश्यक कार्यों को भी जानकारी लेकर चिन्हित करें जिनको किए जाने से सामूहिक स्तर पर ग्रामवासी लाभान्वित होंगे और उनकी बड़ी समस्या का समाधान हो सकेगा। पूर्व मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि ’गांव चलो-बूथ चलो’ खुरई विधानसभा क्षेत्र की गत चुनाव की लीड 48 हजार से बहुत अधिक बढ़ाई जा सकती है जिसके लिए गांव में 24 घंटे रुक कर एक-एक मिनट का सदुपयोग करना है और रात्रि विश्राम भी स्थानीय स्तर पर ही करना जरूरी है।


कार्यशालाओं में खुरई, मालथौन, बांदरी भाजपा मंडलों से भाजपा मंडल अध्यक्ष हरिशंकर कुशवाहा, पप्पू मुकद्दम बांदरी मण्डल अध्यक्ष, प्रवीण जैन गढ़ौला, अभियान खुरई प्रभारी माधव सिंह सिलौधा, सहप्रभारी सौरभ नेमा, माखन कुर्मी निर्तला, मालथौन मंडल प्रभारी पुष्पेंद्र सिंह तोमर अटा, अभियान मालथौन प्रभारी सिरनाम सिंह अटा, सहप्रभारी रामेश्वर यादव कुंअरपुरा, बांदरी मंडल अध्यक्ष नारायण सिंह लोधी, अभियान प्रभारी सुरेन्द्र सिंह लोधी, सहप्रभारी लक्ष्मीकांत मुढ़ौतिया, नपा अध्यक्ष खुरई नन्हीं बाई अहिरवार, खुरई महिला मोर्चा अध्यक्ष श्रीमती रश्मि सोनी, युवा मोर्चा प्रभारी पुष्पेंद्र सिंह रहरोन, मालथौन नप अध्यक्ष जयंत सिंह बुंदेला, बांदरी नप अध्यक्ष श्रीमती सुधा विश्वनाथ सिंह लोधी, महिला मोर्चा अध्यक्ष लक्ष्मी लोधी, सोशल मीडिया प्रभारी गोलूप्रताप राय सहित सभी प्रवासी कार्यकर्ता, बूथ अध्यक्ष व शक्ति केंद्र टोली सदस्य उपस्थित रहे।


श्रीमती सरोज सिंह ने एक हजार से अधिक मच्छरदानी का किया वितरण


 खुरई विधानसभा क्षेत्र के नगर परिषद मालथौन में जिला पंचायत की पूर्व उपाध्यक्ष श्रीमती सरोज सिंह ने लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग द्वारा आयोजित मच्छर दानी वितरण कार्यक्रम का शुभारंभ किया। कार्यक्रम को  संबोधित करते हुए कहा कि खुरई विधानसभा क्षेत्र को मलेरिया मुक्त कराना हैं। जिसको लेकर खुरई विधायक और पूर्व मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह लगातार प्रयास कर रहे हैं।

    श्रीमती सरोज सिंह ने कहा है कि जहां गांव  में मलेरिया फैल रहा है वहां स्वास्थ्य शिविर का आयोजन भी किया जा रहा है एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा दवा का छिड़काव व मेडीकोटेड मच्छरदानी का वितरण भी हर परिवार को किया जा रहा है। जिससे मलेरिया नियंत्रित हो सकें। श्रीमती सरोज सिंह ने कहा कि आयुष्मान योजना के द्वारा भी स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ क्षेत्रवासियों को मिल रहा हैं। आज नगर परिषद मालथौन के लगभग 1000 परिवारों को मच्छरदानी वितरित की साथ ही लोगों से कहा कि मलेरिया के बचाव के लिए इस मच्छरदानी का उपयोग करें।

   कार्यक्रम में डॉ.शेखर श्रीवास्तव, डॉ. विक्रान्त गुप्ता, सुभाष श्रीवास्तव, संतोष, दीनदयाल पटेल, पंचम सिंह बुन्देला, मथुरा विश्वकर्मा, श्रीमती रश्मि तिवारी, श्रीमती गीता अहिरवार, श्रीमती आशा जैन, श्रीमती सीमा राय, रानी लोधी, दुरग सिंह परिहार, बादाम सिंह, बाबू सिंह, पुष्पेन्द्र सिंह, राघवेन्द्र सिंह, जितेन्द्र सिसोदिया, जितेन्द्र कुशवाहा, गनेश आदिवासी, देवेन्द्र बुन्देला, मनोहर सोनी, ऋषि शुक्ला, अजित राय, प्रमोद तिवारी, गोविन्द सिंह, धीरेन्द्र सिसोदिया, आदि लोग उपस्थित थे।




Share:

रानी अवंती बाई लोधी विवि सागर की पहली कुल सचिव बनी डॉ. शक्ति जैन : कमिश्नर–कलेक्टर से की भेंट

रानी अवंती बाई लोधी विश्वविद्यालय की पहली कुल सचिव बनी डॉ. शक्ति जैन : कमिश्नर–कलेक्टर से की भेंट


तीनबत्ती न्यूज : 10 फरवरी,2024
सागर :  
उच्च शिक्षा विभाग द्वारा नवीन रानी अवन्तीबाई लोधी विश्वविद्यालय, सागर की स्थापना के लिए सैद्धांतिक स्वीकृति प्रदान की गई है। स्वीकृति प्रदान होने के तत्काल पश्चात डा. शक्ति जैन, प्राध्यापक (अर्थशास्त्र) शासकीय स्नातकोत्तर कन्या महाविद्यालय, सागर को वर्तमान कर्तव्यों के साथ-साथ रानी अवन्तीबाई लोधी विश्वविद्यालय के कुलसचिव का अतिरिक्त कार्यभार आगामी आदेश तक सौंपा गया है। रानी अवंती बाई लोधी विश्वविद्यालय की कुल सचिव प्रोफेसर डॉ. शक्ति जैन प्रभारी जिला शिक्षा अधिकारी श्री अरविंद जैन की धर्मपत्नी है।



नवागत कुल सचिव ने कमिश्नर, कलेक्टर से की सौजन्य भेंट

उच्च शिक्षा विभाग मध्य प्रदेश द्वारा नवीन रानी अवन्तीबाई लोधी विश्वविद्यालय सागर की स्थापना हेतु सैद्धांतिक स्वीकृति प्रदान की गई है । स्वीकृति प्रदान होने के तत्काल पश्चात प्रो० डॉ शक्ति जैन, प्राध्यापक (अर्थशास्त्र) शासकीय स्नातकोत्तर कन्या महाविद्यालय  को वर्तमान कर्तव्यों के साथ-साथ रानी अवन्तीबाई लोधी विश्वविद्यालय, सागर के कुलसचिव का अतिरिक्त कार्यभार आगामी आदेश तक सौंपा गया है । 


रानी अवंती बाई लोधी विश्वविद्यालय की कुल सचिव प्रोफेसर डॉ. शक्ति जैन ने संभाग कमिश्नर डॉ. वीरेंद्र सिंह रावत एवं कलेक्टर श्री दीपक आर्य से सौजन्य भेंट की एवं पुष्पगुच्छ भेंट किया।   कमिश्नर डॉ. वीरेंद्र सिंह रावत एवं कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने नवगत कुल सचिव श्रीमती जैन  को बधाई शुभकामनाएं देते हुए कहा कि मध्य प्रदेश शासन के निर्देशों का पालन करते हुए कार्य शुरू करें ।

___________
____________________________



एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



इंस्टाग्राम

यूट्यूब लिंक



______________________________





Share:

रानी अवंतीबाई के नाम से होगा सागर का राजकीय विश्वविद्यालय : उच्च शिक्षा विभाग ने सैद्धांतिक मंजूरी▪️प्रदेश में सागर,खरगोन और गुना में विश्वविद्यालय स्थापना की स्वीकृति

रानी अवंतीबाई के नाम से होगा सागर का राजकीय विश्वविद्यालय : उच्च शिक्षा विभाग ने सैद्धांतिक मंजूरी

▪️प्रदेश में सागर ,खरगोन और गुना में विश्वविद्यालय स्थापना की स्वीकृति



तीनबत्ती न्यूज : 10 फरवरी, 2024
भोपाल : मध्यप्रदेश के उच्च शिक्षा विभाग ने सागर सहित तीन क्षेत्रों में राजकीय विश्वविद्यालय की स्थापना की 
सैद्धांतिक स्वीकृति दे दी है। इसके आदेश जारी कर दिए गए है। सागर में
पंडित दीनदयाल उपाध्याय आर्ट्स एंड काॅमर्स यानी अग्रणी काॅलेज का उन्नयन रानी अवंती बाई विश्वविद्यालय, सागर के रूप में कर दिया गया है।  हालांकि आदेश में यह उल्लेख भी है कि अग्रणी काॅलेज विश्वविद्यालय की संगठक इकाई होगी। यानी महाविद्यालय का अस्तित्व बना रहेगा। सागर के साथ ही खरगोन एवं गुना में भी काॅलेज का उन्नयन कर राजकीय विवि की स्थापना की गई है।
उच्च शिक्षा विभाग ने राष्ट्रीय शिक्षा नीति-2020 के परिप्रेक्ष्य में राष्ट्र नायकों के नाम पर प्रदेश में तीन नए विश्वविद्यालयों की स्थापना को सैद्धांतिक स्वीकृति मिली है। 



देखे : आदेश 



विश्वविद्यालय का सत्र 2024–25 से

उच्च शिक्षा विभाग ने जारी आदेश में यह  विश्वविद्यालय में विद्यार्थियों का परिचालन सत्र 2024-25 से शुरू किया जाएगा। यानी यहां प्रवेश आगामी सत्र से ही शुरू हाे जाएंगे। विश्वविद्यालय की स्थापना के लिए विधिक अधिसूचना अलग से जारी की जाएगी। उन्नयन के फलस्वरूप शासकीय महाविद्यालयों की सभी अस्तियां, अभिलेख, दायित्व एवं महाविद्यालय में सत्र 2024-25 से प्रवेशित विद्यार्थी विश्वविद्यालय के माने जाएंगे। विश्वविद्यालय में पदों की स्वीकृति एवं अन्य वित्तीय अालिप्ति वाले विषयों के लिए अलग से आदेश जारी किया जाएगा। 

प्रो शक्ति जैन होंगी कुलसचिव

सागर में राजकीय विवि की सैद्धांतिक स्वीकृति जारी होते ही उच्च शिक्षा विभाग ने गर्ल्स कॉलेज सागर के अर्थशास्त्र की  प्रो. शक्ति जैन को कुलसचिव बनाया है। उनके आदेश में लिखा है कि उन्हें अपने वर्तमान कर्तव्यों के साथ-साथ रानी अवंती बाई लोधी विश्वविद्यालय, सागर के कुलसचिव का अतिरिक्त कार्यभार आगामी आदेश तक साैंपा जाता है।

नवागत कुलसचिव डॉक्टर श्रीमती शक्ति जैन ने कमिश्नर डॉक्टर वीरेंद्र सिंह रावत, कलेक्टर श्री दीपक आर्य से सौजन्य भेंट की


सीएम ने की थी घोषणा

सीएम मोहन यादव के समक्ष  20 जनवरी को सागर में आभार सभा में विधायक शैलेंद्र जैन ने राजकीय विश्वविद्यालय खोले जाने की मांग रखी थी। जिसका सभी ने समर्थन किया था। सीएम मोहन यादव ने मंच से सागर में राजकीय विश्वविद्यालय की स्थापना की घोषणा की थी।

___________
____________________________



एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



इंस्टाग्राम

यूट्यूब लिंक



______________________________





Share:

ढाना हवाई पट्टी का हवाई अड्डे के रूप में विस्तार हो,बीड़ी उद्योग को बचाने सरकार सहयोग करें: विधायक शैलेंद्र जैन ▪️विधानसभा में धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा

ढाना हवाई पट्टी का हवाई अड्डे के रूप में विस्तार हो,बीड़ी उद्योग को बचाने सरकार सहयोग करें: विधायक शैलेंद्र जैन 

▪️विधानसभा में धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा 

तीनबत्ती न्यूज : 09 फरवरी,2024
सागर। मध्य प्रदेश विधानसभा के बजट सत्र के दौरान राज्यपाल के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर सत्ता पक्ष की ओर से पक्ष रखते हुए विधायक शैलेंद्र कुमार जैन चर्चा में हिस्सा लेते हुए कहा कि हम उस परम वैभव को प्राप्त कर रहे हैं जब मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्री राम का मंदिर निर्माण हुआ है हमारी सरकार द्वारा राम गमन पथ का निर्माण,चित्रकूट आदि क्षेत्र एवं जिन स्थानों पर प्रभु राम से संबंधित साक्ष्य एवं अभिलेख मिले हैं उन्हें पवित्र स्थान घोषित करने का निर्णय लिया है, मुख्यमंत्री महोदय ने ध्वनि विस्तारक यंत्रों और खुले में मीट मांस आदि पर जो प्रतिबंध लगाया है उसके लिए धन्यवाद देना चाहता हूं।


उन्होंने कहा कि तेंदूपत्ता संग्रहण के कार्य में जो जनजातीय लोग लगे हुए हैं उनके परिश्रमिक में वृद्धि हुई है,बीड़ी निर्माण की गति कम हुई है लगभग 4 लाख लोग लगे हुए थे जो अब एक लाख से भी कम है इस विषय पर ठोस निर्णय लिया जाना चाहिए जिस तरह से नए उद्योगों को इंटेंसिव और अनुदान देने हेतु सरकार कार्य कर रही है बीड़ी उद्योग को बचाने के लिए सरकार को नीति बनाने हेतु ध्यान आकर्षित करना चाहता हूं,बीआरटीएस कॉरिडोर को तोड़कर नवीन मार्ग बनाए जाने का मार्ग स्वागत योग्य है, प्रदेश में जिस तरह से अपराध और अपराधियों पर नियंत्रण हेतु कार्य किया जा रहा है वह सराहनीय है। प्रदेश में हवाई पट्टियों के विकास का कार्य किया जा रहा है ।


ढाना हवाई पट्टी बने एयरपोर्ट
ग्वालियर एयरपोर्ट की तर्ज पर तीव्र गति से निर्माण हो रहा है,रीवा हवाई अड्डे का भी निर्माण कार्य की स्वीकृति दी जा चुकी है, सागर में वर्ष 1960 से हवाई पट्टी संचालित है जिस तरह से प्रदेश के अनेकों स्थानों पर हवाई अड्डों का निर्माण किया जा रहा है चूंकि सागर संभागीय मुख्यालय है यहां की हवाई पट्टी का भी हवाई अड्डा के रूप में विस्तार किया जाए इस और सरकार का ध्यान आकर्षित करना चाहता हूं,नगरीय प्रशासन विभाग के अंतर्गत गरीब परिवारों को न्यूनतम मापदंडों पर निर्माण हेतु परमिशन की आवश्यकता नहीं होगी इस निर्णय का भी मैं स्वागत करता हूं।


______________

देखे  :वीडियो : शराब पीने की शर्त  लगी, जमकर पी,एक की मौत  
▪️ वायरल वीडियो

________
_________
_________


______________

देखे  :वीडियो : शराब पीने की शर्त  लगी, जमकर पी,एक की मौत  
▪️ वायरल वीडियो

________
खबरे पढ़ने क्लिक करे
____________
_____________

____________

सुने : पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान को...ये दिल तुम्हारे प्यार का मारा है दोस्त...

___________
____________________________



एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



इंस्टाग्राम

यूट्यूब लिंक



______________________________


Share:

SAGAR:अवैध गैस रिफलिंग सेंटर पकड़ा : 58 गैस सिलेंडर और दो रिफलिंग मशीन जब्त

SAGAR:अवैध गैस रिफलिंग सेंटर पकड़ा : 58 गैस सिलेंडर और दो रिफलिंग मशीन जब्त

तीनबत्ती न्यूज : 09 फरवरी,2024
सागर : मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव के निर्देश के बाद कलेक्टर श्री दीपक आर्य के द्वारा जिले में भूमाफियाओं, मिलावट करने वालों एवं अवैध रूप से कार्य करने वालों के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है। इसी परिप्रेक्ष्य में आज बांदरी में बड़ी कार्रवाई की गई जिसमें कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी श्री सार्थक तिवारी के साथ अन्य राजस्व एवं पुलिस अधिकारी कर्मचारियों के द्वारा 58 अवैध रूप से घरेलू गैस टंकी के साथ दो रिफलिंग करने वाली मशीनों को जप्त किया गया।

______________

देखे  :वीडियो : शराब पीने की शर्त  लगी, जमकर पी,एक की मौत  
▪️ वायरल वीडियो

________
   
_________
_________


 जिला आपूर्ति नियंत्रक श्री अनिल तंतुताय ने बताया कि  जिले के बांदरी थाना अंतर्गत अवैध गैस रिफलिंग सेंटर पर कनिष्ठ आपूर्ति सहित राजस्व टीम की संयुक्त कार्यवाही की गई जिसमें 58 अवैध गैस सिलेंडर सहित दो मशीने जप्त की गई । उन्होंने बताया कि यह कार्रवाई संजय जैन उर्फ कालू के यहां 58 सिलेंडर जब्त किए गए जिसमें 47 भरे सिलेंडर कीमत 1 लाख 15 हजार 150 एवं 11 खाली सिलेंडर कीमत 15 हजार 400 कुल 1 लाख 30 हजार 550 रुपए कीमत के सिलेंडरों की जपती की गई है।

खबरे पढ़ने क्लिक करे
____________
_____________

____________

सुने : पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान को...ये दिल तुम्हारे प्यार का मारा है दोस्त...

___________
____________________________



एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



इंस्टाग्राम

यूट्यूब लिंक



______________________________

Share:

BJP: दस फीसदी वोट बढ़ाने का काम करे : अजय जामवाल ▪️सागर लोकसभा क्षेत्र की बैठक

BJP: दस फीसदी वोट बढ़ाने का काम करे :  अजय जामवाल 

▪️सागर लोकसभा क्षेत्र की बैठक

तीनबत्ती न्यूज : 09 फरवरी,2024
सागर। भारतीय जनता पार्टी विश्व का सबसे बड़ा राजनैतिक दल है। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी दुनिया के सर्वाधिक लोकप्रिय नेता है। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में भारत निरंतर प्रगति के पथ पर चलते हुए परम वैभव की ओर आगे बढ़ रहा है। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी की बढ़ती लोकप्रियता से विरोधी बेचैन हैं और भारतीय जनता पार्टी और प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी को रोकने के लिए एक साथ खड़ी हैं। भारतीय जनता पार्टी सत्ता के लिए काम नही करती, बल्कि एक लक्ष्य और विचार के लिए काम करती है। यह बात भारतीय जनता पार्टी के क्षेत्रीय संगठन महामंत्री अजय जामवाल ने सागर में सागर लोकसभा क्षेत्र की बैठक को संबोधित करते हुए कही। बैठक को वरिष्ठ नेता व सागर क्लस्टर प्रभारी डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने भी संबोधित किया।



10 प्रतिशत वोट बढ़ाने को लेकर कार्य करना है 

श्री जामवाल ने कहा कि विधानसभा चुनाव में मध्यप्रदेश में कार्यकर्ताओं के अथक परिश्रम से ऐतिहासिक विजय मिली है। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी को लेकर देश भर में उत्साह का वातावरण है। भाजपा पर प्रभु श्रीराम की भी कृपा है। उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि चुनाव छोटा हो या बड़ा, हमें पूरी तैयारी और योजना के साथ कार्य करना है। हम सभी को अपनी-अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करते हुए संगठनात्मक कार्यों से बूथ को और मजबूती प्रदान करना है। जो बूथ विधानसभा चुनाव में हम जीते हैं वहां 10 प्रतिशत वोट बढ़ाने के साथ हारे हुए बूथों को जीतने का लक्ष्य लेकर कार्य करें। बूथ कार्यकर्ता पार्टी की बहुत महत्वपूर्ण इकाई होती है। बूथ की जीत ही भाजपा को लोकसभा चुनाव में ऐतिहासिक विजय दिलाएगी। कार्यकर्ता अपना-अपना बूथ जीतने के लिए समाज के अलग-अलग वर्गों, प्रबुद्ध लोगों, अलग-अलग व्यवसाय के साथ समाजसेवा के क्षेत्र में कार्य करने वाले लोगों को पार्टी से जोड़ने का काम करना है। 

______________

देखे  :वीडियो : शराब पीने की शर्त  लगी, जमकर पी,एक की मौत  
▪️ वायरल वीडियो


________

जनता प्रभु श्रीराम के चरणों में मतदान करने का मन बना चुकी : डॉ. नरोत्तम मिश्रा

पार्टी के वरिष्ठ नेता व सागर क्लस्टर प्रभारी डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में अयोध्या में प्रभु श्रीरामलला की प्राण प्रतिष्ठा से देश का वातावरण भगवामय हो गया है। देश की जनता राष्ट्रवाद के मुद्दे पर मतदान करने का मन बना चुकी है। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में देश में हो रहे गरीब कल्याण और विकास कार्यों को देखकर विपक्ष के पास कहने को कुछ बचा नही हैं। लगातार कांग्रेस के नेता भाजपा की सदस्यता ले रहे है। महाकौशल में कांग्रेस लगभग समाप्त होने की कगार पर है। यही क्रम बुंदेलखंड में भी देखने को मिलेगा।  इस दौरान मंच पर प्रदेश शासन के मंत्री श्री गोविंद सिंह राजपूत, सागर संभाग प्रभारी श्री चौधरी मुकेश सिंह चतुर्वेदी, प्रदेश मंत्री व लोकसभा संयोजक श्री प्रभुदयाल पटेल, प्रदेश मंत्री श्रीमती लता वानखेड़े, सागर लोकसभा प्रभारी श्री जयप्रकाश चतुर्वेदी, लोकसभा सह संयोजक  श्याम तिवारी मौजूद रहे। 

ये रहे मोजूद

बैठक में पूर्व मंत्री एवं ग्वालियर क्लस्टर प्रभारी भूपेंद्र सिंह, जिला प्रभारी  श्याम सुंदर शर्मा, जिला अध्यक्ष श्री गौरव सिरोठिया, श्री राकेश जादौन, विधायक  शैलेंद्र जैन,  प्रदीप लारिया, प्रदेश कार्य समिति सदस्य जाहर सिंह, महापौर श्रीमती संगीता सुशील तिवारी,जिला पंचायत अध्यक्ष हीरा सिंह राजपूत नगर निगम अध्यक्ष  वृंदावन अहिरवार जिला महामंत्री मोनू चौहान जिला उपाध्यक्ष चैन सिंह जिला मीडिया प्रभारी श्रीकांत जैन वरिष्ट भाजपा नेता सुख देव मिश्र श्रीमती ज्योति दुबे,संध्या भार्गव, मेघा दुबे,यश अग्रवाल,नरेंद्र अहिरवार, अंशुल परिहार बाल किशन सोनी सहित विधानसभा प्रभारी,जिला विधानसभा संयोजक व अपेक्षित पदाधिकारी कार्यकर्ता उपस्थित रहें।

खबरे पढ़ने क्लिक करे
____________
_____________

____________

सुने : पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान को...ये दिल तुम्हारे प्यार का मारा है दोस्त...

___________
____________________________



एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



इंस्टाग्राम

यूट्यूब लिंक



______________________________

Share:

अन्वेषण थिएटर ग्रुप के नाटक 'लिव-इन' का चयन अंतर्राष्ट्रीय नाट्य महोत्सव भारंगम दिल्ली के लिये हुआ ▪️भारंगम में प्रस्तुति के पूर्व 10 फरवरी को सागर मंचन


अन्वेषण थिएटर ग्रुप के नाटक 'लिव-इन' का चयन अंतर्राष्ट्रीय नाट्य महोत्सव भारंगम दिल्ली के लिये हुआ 
▪️भारंगम में प्रस्तुति के पूर्व 10 फरवरी को सागर मंचन 

#BharatRangMahotsav 
#NationalSchoolofDrama
तीनबत्ती न्यूज: 09 फरवरी, 2024
सागर :  अन्वेषण थिएटर ग्रुप सागर के नाटक 'लिव-इन' का चयन देश के सर्वोच्च नाट्य समारोह भारत रंग महोत्सव के लिए किया गया है। अन्वेषण के कलाकार नई दिल्ली में 16 तारीख को इसकी प्रस्तुति देंगे। इसके पूर्व 10 फरवरी को शाम 7 बजे से सागर के रवीन्द्र भवन में नगर विधायक श्री शैलेंद्र जैन के सौजन्य से दर्शकों के लिए नाटक का एक शो नि:शुल्क आयोजित किया जा रहा है।

______________

देखे  :वीडियो : शराब पीने की शर्त  लगी, जमकर पी,एक की मौत  
▪️ वायरल वीडियो


________
   

ऊल्लेखनीय है कि सागर में पिछले 30 वर्षों से भी अधिक समय से रंगकर्म से आबद्ध संस्था अन्वेषण थिएटर ग्रुप का यह तीसरा अवसर है जब उसका नाटक भारत रंग महोत्सव के लिए चयनित हुआ है लेकिन इस बार का चयनित नाटक 'लिव-इन' अन्वेषण के ही वरिष्ठ रंगकर्मी एवं अध्यक्ष जगदीश शर्मा द्वारा लिखित एवं निर्देशित है जो अन्वेषण तथा सागरवासियों के लिए एक नई उपलब्धि है।

ज्ञात हो कि 'लिव-इन' नाटक की मूल कथावस्तु लिव-इन संबंधों की वह पश्चिमी संस्कृति है जो अब धीरे-धीरे भारत के महानगरों से अन्य नगरों व कस्बायी क्षेत्रों से होती हुई ग्रामीण क्षेत्रों तक पहुंच कर भारतीय समाज में अपने दुष्प्रभाव दिखाने लगी है। भारत देश के लगभग सभी क्षेत्रों में लिव-इन रिलेशन के समर्थक युवा वर्ग का एक विशेष समूह तैयार हो चुका है। अनेकानेक युवा लिव-इन रिलेशनशिप में रह रहे हैं और  समय-समय पर श्रद्धा मर्डर कांड जैसे प्रकरणों के रूप में इन संबंधों की परिणिति भी दृष्टव्य होती है। समाज में आज लिव-इन रिलेशनशिप के प्रति सकारात्मक और नकारात्मक पहलुओं पर एक अलग द्वंद दिखाई देता है, यह नाटक भी इसी द्वंद का एक दस्तावेज़ है।


____________

देखे : हरदा में पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट की तस्वीर

_______________

 नाटक के लेखक एवं निर्देशक श्री जगदीश शर्मा का इस विषय में कहना है कि समय के प्रवाह में बदलाव होना एक स्वाभाविक प्रक्रिया है लेकिन हर बदलाव सही हो यह जरूरी नहीं है। 'लिव-इन' रिलेशन के नाम पर ये जो बदलाव हम देख रहे हैं, अन्वेषण की यह प्रस्तुति भी पूरे यथार्थ के साथ इसी बदलाव का दृश्य विधान है। इस दृश्य संयोजन और संवादों की श्रृंखला के केंद्र में वह नहीं हैं जो लिव-इन में रह रहे हैं, बल्कि वह मां-बाप, भाई-बहिन और समाज है जिनको छोड़कर लोग लिव-इन में रह रहे हैं।   

 विदित हो कि अन्वेषण के कलाकार 16 फरवरी की शाम 6 बजे से मंडी हाउस नई दिल्ली के एलटीजी सभागार में नाटक 'लिव-इन' का मंचन करेंगे, साथ ही इसके पूर्व नाटक की एक प्रस्तुति का आयोजन 10 फरवरी को शाम 7 बजे से सागर के सम्माननीय दर्शकों के लिए  रवीन्द्र भवन में नगर विधायक श्री शैलेंद्र जैन के सौजन्य से किया जा रहा है।  आयोजन के दौरान कला-संस्कृति के संरक्षक लोकप्रिय नगर विधायक जी का सम्मान किया जाएगा। 
सागर एवं दिल्ली में नाटक के मंचन हेतु विगत कई दिवसों से अन्वेषण के कलाकारों द्वारा रिहर्सल व प्रबंधन हेतु तैयारियां जारी हैं। नाटक में मंच पर ज्योति रायकवार, समर पाण्डेय, सुमीत दुबे, कुलदीप रानी राय, आयुषी चौरसिया, ग्राम्या चौबे, संदीप दीक्षित, कपिल नाहर, दीपक राय, देवेंद्र सूर्यवंशी, अमजद ख़ान और सोनाली जैन आदि कलाकार अपना अभिनय कौशल दिखाएंगे। साथ ही मंच पार्श्व के कलाकारों में  मनोज सोनी, संदीप बोहरे, सतीश साहू, डॉ. अतुल श्रीवास्तव, रवीन्द्र दुबे कक्का, अश्वनी साहू, पार्थो घोष, आशीष चौबे जैसे अनेक कलाकार अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन कर रहे हैं। अन्वेषण की ओर से बताया गया कि राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय द्वारा आयोजित भारत रंग महोत्सव में अन्वेषण के नाटक के चयन हेतु सागर का नाट्य दर्शक वर्ग और सागरवासी भी बधाई के पात्र हैं, यह हम सबके लिए गौरव का अवसर है। सागर के दर्शकों के प्रेम से अभिभूत अन्वेषण निश्चित ही दिल्ली में श्रेष्ठ व सफलतम प्रस्तुति देकर लौटेगा। सागर के सभी दर्शक 10 तारीख को शाम 7 बजे रवीन्द्र भवन में होने वाली 'लिव-इन' नाटक की प्रस्तुति देखने सादर आमंत्रित हैं। यह प्रस्तुति दर्शकों के लिए नगर विधायक जी के सौजन्य से आयोजित की जा रही है, जिसमें प्रवेश निःशुल्क  रहेगा।



खबरे पढ़ने क्लिक करे
____________
_____________

____________

सुने : पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान को...ये दिल तुम्हारे प्यार का मारा है दोस्त...

___________
____________________________



एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



इंस्टाग्राम

यूट्यूब लिंक



______________________________


Share:

SAGAR : बुलेरो व स्विफ्ट डिजायर कार से गांजे की तस्करी करते हुए एक महिला सहित पांच आरोपी गिरफ्तार

SAGAR  : बुलेरो व स्विफ्ट डिजायर कार से  गांजे की तस्करी करते हुए  एक महिला सहित पांच आरोपी गिरफ्तार

तीनबत्ती न्यूज : 09 फरवरी ,2024
सागर। सागर जिले के बीना पुलिस ने 
बुलेरो व स्विफ्ट डिजायर कार से  गांजे की तस्करी करते हुए पांच आरोपीओ  को गिरफ्तार कर 12 किलो गांजा  जब्त किया  है। पुलिस के मुताबिक  पुलिस अधीक्षक अभिषेक तिवारी के मार्ग दर्शन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बीना डॉ संजीव उईके एवं अनुविभागीय अधिकारी पुलिस बीना श्री सचिन परते के नेत्रत्व मे यह कार्यवाइ की गई है। 
______________

देखे  :वीडियो : शराब पीने की शर्त  लगी, जमकर पी,एक की मौत  
▪️ वायरल वीडियो


________
बीना पुलिस को गुरुवार को अबैध रूप से गाँजा ले जाने की सूचना प्राप्त होने पर खिमलासा रोड पर चैकिंग लगाई गई। दौराने चेकिंग 05 आरोपीगण गुलाब सेन, गिरवल लोधी, मनोज जैन, श्रीमति दुर्गा लोधी, नरेन्द्र कुशवाहा सभी आरोपीगण के कब्जे से 12 किलो अबैध गाँजा मिलने पर, आरोपीगणों का कृत्य 8/20 एनडीपीएस एक्ट के तहत दण्डनीय होने से अपराध क्रमांक 112/2024 धारा 8/20 एनडीपीएस एक्ट का पंजीबद्ध कर विवेचना मे लिया गया ।


इनमे गिरवाल लोधी पिता सरदार सिंह लोधी ग्राम शुरू थाना मालथौन,. मनोज जैन पिता कुन्दनलाल जैन निवासी खजुरिया तिगड्डा थाना भानगढ, श्रीमति दुर्गा लोधी पति महेश लोधी निवासी चंद्रशेखर वार्ड बीना ,नरेन्द्र कुशवाहा पिता स्व. राधेश्याम कुशवाहा निवासी शाह कालोनी कटरा वार्ड बीना जिला सागर है। 
आरोपियों से 12 किलो अबैध गाँजा कीमती 1,44,000 रूपये, एक बुलेरो कार कीमती 1,50,000 रूपये एवं एक स्विफ्ट डिजायर कार कीमती 3,50,000 रूपये एवं 05 मोबाईल 46500 रूपये कुल मशरूका कीमती 690500 रूपये का जप्त किया गया ।
सराहनीय कार्यः- थाना प्रभारी बीना निरीक्षक विजय राजपूत, उनि. रामदीन सिंह, उनि कविता द्विवेदी, सउनि माधव सिंह, प्रआर. सौरभ (सायबर सेल), आर.  लोकेन्द्र यादव,  यशवंत राजपूत, मुकुल शुक्ला, सतीश शर्मा, लवकुश (थाना मकरोनिया) अमर (सायबर सेल) की सराहनीय भूमिका रही ।

खबरे पढ़ने क्लिक करे
____________
_____________

____________

सुने : पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान को...ये दिल तुम्हारे प्यार का मारा है दोस्त...

___________
____________________________



एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



इंस्टाग्राम

यूट्यूब लिंक



______________________________



Share:

Archive