बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

SAGAR : लोक अदालत : 52 खण्डपीठों द्वारा 2620 प्रकरण का निपटारा, 83 करोड़ के अवार्ड पारित

SAGAR : लोक अदालत : 52 खण्डपीठों द्वारा 2620 प्रकरण का निपटारा, 83 करोड़ के अवार्ड पारित



तीनबत्ती न्यूज : 11 मई,2024

सागर :  राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण, नई दिल्ली व मध्य प्रदेश राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण, जबलपुर के दिशा-निर्देशानुसार आज नेशनल लोक अदालत का आयोजन जिला न्यायालय, सागर एवं समस्त तहसील न्यायालयों में किया गया।
जिला मुख्यालय, में उक्त नेशनल लोक अदालत का शुभारंभ न्यायमूर्ति श्री जस्टिस विशाल धगट, मध्यप्रदेश उच्च न्यायालय, जबलपुर एवं पोर्टफोलियो जज, सागर के कर कमलों द्वारा मॉ सरस्वती की प्रतिमा पर दीप प्रज्जवलन व माल्यापर्ण कर किया गया। इस अवसर पर प्रधान जिला न्यायाधीश/  अध्यक्ष  जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, सागर श्री एम.के. शर्मा, विशेष न्यायाधीश श्री प्रदीप सोनी, सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, श्री अजय सिंह, अध्यक्ष जिला अधिवक्ता संघ    श्री जितेन्द्र सिंह राजपूत एवं म.प्र. राज्य अधिवक्ता परिषद् जबलपुर के सदस्यगण श्री राजेश पाण्डे व श्रीमती रश्मिऋतु जैन सहित समस्त न्यायाधीशगण, डी.आई.जी. श्री सुनील जैन, नगर नगम आयुक्त श्री राजकुमार खत्री, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री लोकेश सिन्हा, जिला अधिवक्ता संघ के सचिव श्री कुवंर वीरेन्द्र प्रताप सिंह व कार्यकारिणी के सदस्यों सहित अधिवक्तागण, न्यायालयीन कर्मचारीगण व बैंक, विद्युत, बी.एस.एन.एल., बीमा कंपनियों के अधिकारीगण उपस्थित रहे।


उक्त कार्यक्रम को संबोधित करते हुये  न्यायाधिपति  द्वारा अपने उद्बोधन में आमजन को संदेश दिया कि यदि पक्षकारगण राजीनामा व सुलह के माध्यम से नेशनल लोक अदालत में अपने प्रकरण का निराकरण कराते हैं तो उन्हें न केवल त्वरित न्याय की प्राप्ति होगी अपितु समय व धन की बचत भी होगी। इसी अवसर पर प्रधान जिला न्यायाधीश श्री एम.के. शर्मा द्वारा कार्यक्रम में उपस्थितजन को राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण, नई दिल्ली व मध्य प्रदेश राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण, जबलपुर द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं की विस्तृत जानकारी प्रदान की गई।
तत्संबंध में विदित हो कि उक्त नेशनल लोक अदालत हेतु संपूर्ण जिले में कुल 52 खण्डपीठों का गठन किया गया, जिसमें न्यायालय में लंबित प्रकरणों में से 828 प्रकरण एवं प्री-लिटिगेशन के 1792 प्रकरणों का निराकरण राजीनामा के आधार पर किया गया, जिसमें
 मोटर दुर्घटना के 86 प्रकरणों का निराकरण कर क्षतिपूर्ति राशि रूपये 2,20,02,000/- के अवार्ड पारित किए गए, चैक बाउंस के 190 प्रकरणों के निराकरण में कुल राशि रूपये 4,40,74,755/- का समझौता अवार्ड किया गया। आपराधिक प्रकृति के शमन योग्य 294 प्रकरण, विद्युत के 26 प्रकरण, पारिवारिक विवाद के 109 प्रकरण तथा दीवानी एवं अन्य प्रकृति के 56 प्रकरणों का निराकरण किया गया। विभिन्न बैंकों के 91 प्री-लिटिगेशन प्रकरण, विद्युत विभाग के 38 प्री-लिटिगेशन प्रकरण, नगर निगम के 562 प्री-लिटिगेशन प्रकरण, ई ट्रेफिक चालान के 954 प्रीलिटिगेशन संबंधी प्रकरण एवं अन्य प्रकृति के प्री-लिटिगेशन प्रकरणों का निराकरण भी इस अवसर पर हुआ जिसमें राशि रूपये 1,15,39,929/- का राजस्व प्राप्त हुआ।                                          
सफलता की कहानीः-

01. न्यायालय प्रधान जिला न्यायाधीश के न्यायालय में लंबित प्रकरण में आवेदक का पुत्र दिनांक 18.05.2022 को परेड मंदिर जा रहा था, रात्रि में टाटा सफारी के चालक ने टक्कर मार दी जिससे आवेदक के पुत्र की मृत्यु हो गई थी। उक्त प्रकरण में नेशनल लोक अदालत के अवसर पर  प्रधान जिला न्यायाधीश द्वारा प्रयास किया, जिससे उभयपक्षों में राजीनामा के आधार पर वाहन मालिक के द्वारा पीड़ित पक्ष को एक मुश्त 5,00,000/- नगद भुगतान किया गया एवं प्रकरण राजीनामा के माध्यम से निराकृत हुआ।

02. न्यायालय प्रधान जिला न्यायाधीश के न्यायालय में लंबित प्रकरण में आवेदक द्वारा अपनी पत्नि से पूर्व में 10,00,000/- रूपये की राशि पर आपसी सहमति से विवाह विच्छेद कर लिया था, तत्पश्चात् भरण-पोषण के प्रकरण में अनावेदिका द्वारा 5000/- प्रति माह राशि का वसूली दावा प्रस्तुत किया गया, जिसका पुनरीक्षण आवेदक की ओर से किया गया। जिसमें माननीय प्रधान जिला न्यायाधीश द्वारा की गई मध्यस्थता के फलस्वरूप उभय पक्ष के बीच राजीनामा हो गया और पुनः एक साथ रहने की सहमति बनी।

03. परिवार न्यायालय, सागर में लंबित प्रकरण में आवेदक की शादी अनावेदिका से 04.06.2021 को शिवपुरी मध्य प्रदेश में हुई थी, अनावेदिका के व्यवहार में मिली अॅंगूठी में उस पर बी.आर. अंकित था, जिसमें आवेदक ने अनावेदिका पर चरित्र का लांछन लगाकर परित्याग कर दिया था।  न्यायालय द्वारा उभयपक्ष को समझाईश दी गई ओर पृथक-पृथक उभय पक्षों के तथ्यों को सुना, उसके बाद उभय पक्ष के मध्य शंका का समाधान किया गया और प्रकरण में उभयपक्षों के मध्य राजीनामा होकर साथ-साथ रहने को तैयार हो गये।

Share:

Sagar New Bus stand: नए बस स्टेंड होंगे 13 मई से शुरू, प्रस्तावित रूट अव्यवहारिक : कुछ रूट पर यात्रियों को लगेगा समय और महंगा पड़ेगा : बस ऑपरेटर संघ ने जताई आपत्ति, 13 मई से होगी हड़ताल ▪ कलेक्टर ने की अपील, बनाई संचालन समिति▪️बस आपरेटर मिले विधायक शैलेंद्र जैन से

Sagar New Bus stand : नए बस स्टेंड होंगे 13 मई से शुरू, प्रस्तावित रूट अव्यवहारिक : कुछ रूट पर यात्रियों को लगेगा समय और महंगा पड़ेगा : बस ऑपरेटर संघ ने जताई आपत्ति, 13 मई से होगी हड़ताल 

▪ कलेक्टर ने की अपील, बनाई संचालन समिति

▪️बस आपरेटर मिले विधायक शैलेंद्र जैन से



Sagar News Bus Stand

तीनबत्ती न्यूज : 11 मई,2024

सागर। सागर शहर के तालाब किनारे स्थित पुराने बस स्टेंड को बंद करके 13 माई से n आरटीओ  और भोपाल रोड पर बने लेहदरा नाके के पास बने नए बस स्टेंड से बसों का संचालन होगा। इस नई व्यवस्था को लेकर कुछ परेशानियां भी है।  बस ऑपरेटर संघ ने इन पर आपतिया जताई है।और उनकी व्यवस्था संबंधी मांगो को पूरा नहीं किया जाता है तो 13 मई से ही बसों की हड़ताल करेंगे। आज प्रशासन ने बस आपरेटर संघ के साथ बस स्टेंड का निरीक्षण भी किया।

Chardham Yatra 2024 ;Yamunotri walking route : दुखद: यमुनोत्री पैदल मार्ग पर 2 श्रद्धालुओं की मौत, एक सागर जिले का

कलेक्टर एवं दंडाधिकारी जिला दंडाधिकारी श्री दीपक आर्य ने बताया कि शहर में विशेष वाहन जैसे सिटी बस, स्कूल बस, एम्बूलेंस, शासकीय वाहन एवं नगर दण्डाधिकारी सागर से अनुमति प्राप्त वाहनों को छोड़कर समस्त यात्री बसों का संचालन डॉ. हरीसिंह गौर मुख्य बस स्टेण्ड एवं प्राईवेट बस स्टेण्ड से समाप्त करते हुये 13 मई से नवनिर्मित बस स्टेण्ड कमांक 1 एवं 2 से किया जावेगा। उक्त आदेश का उल्लंघन करने पर संबंधित के विरूद्ध भारतीय दण्ड संहिता 1860 की धारा 188 की कार्यवाही की जावेगी।

दोनों नए बस स्टैंड पर इस प्रकार रहेगी परिवहन की सुविधा
बहेरिया तिराहा से प्रवेश करने वाली यात्री बसें
रूट क्रमांक-01 टीकमगढ़, छतरपुर, दमोह, जबलपुर की ओर से आने-जाने वाली यात्री बसें मकरोनिया होते हुए बम्होरी तिराहा से आरटीओ कार्यालय के समीप स्थित नवनिर्मित बस स्टेण्ड परिसर से ही संचालित की जावेगी।
लहदरा नाका /भोपाल रोड से प्रवेश करने वाली यात्री बसें
रूट क्रमांक-02 भोपाल, विदिशा, खुरई, बीना, जैसीनगर की ओर से आने-जाने लहदरा नाका/भोपाल रोड से प्रवेश करने वाली यात्री बसें वाली यात्री बसें भोपाल रोड स्थित नवनिर्मित बस स्टेण्ड परिसर से एवं मोतीनगर चौराहा से धर्माश्री होते हुए राजघाट तिराहा से आरटीओ कार्यालय के समीप स्थित नवनिर्मित बस स्टेण्ड से ही संचालित की जावेगी।
गढ़पहरा तिराहा से प्रवेश करने वाली यात्री बसें रूट
 क्रमांक-03 ग्वालियर, झांसी, ललितपुर, मालथौन की ओर से आने-जाने  भैंसा तिराहा बायपास से बहेरिया फोर लाईन से बम्होरी तिराहा से आरटीओ वाली यात्री बसें कार्यालय के समीप स्थित नवनिर्मित बस स्टेण्ड परिसर से ही संचालित की जावेगी। भैंसा तिराहा से मण्डी बायपास होते हुये भोपाल रोड पर स्थित नवनिर्मित बस स्टेण्ड परिसर से संचालित की जावेगी।

बम्होरी तिराहा से प्रवेश करने वाली यात्री बसे
 रूट क्रमांक-04 नरसिंहपुर, रहली की ओर से आने जाने वाली यात्री बसें बम्होरी तिराहा से आरटीओ कार्यालय के समीप स्थित नवनिर्मित बस स्टेण्ड परिसर से ही संचालित की जावेगी।


सागर के चारो तरफ से आने वाली बसों के नए रूट पर आपत्ति

               बस मालिक संघ

नई व्यवस्था को लेकर बस मालिक संघ और नागरिकों ने परेशानियां जाहिर की है। संघ के अध्यक्ष संतोष पांडे, पदाधिकारी जय कुमार जैन,  छुट्टन तिवारी,अतुल दुबे और चेतन्य कृष्ण पांडेय ने आज मीडिया से चर्चा की। संघ के मुताबिक नए रूट  खासतौर से जबलपुर और नरसिंहपुर की तरफ से आने वाली बस बहेरिया तिराहे से होती हुई नए बस स्टेंड पर आएंगी। इसमें शहर में आने जाने वाली स्वारियो को समय लगेगा और बस स्टेंड से अपने गंतव्य तक पहुंचने में रिक्शा अथवा सिटी बसों में ज्यादा पैसा लगेगा। यात्रियों का सफर महंगा हो जाएगा। इसी तरह झांसी ललितपुर रूट से आने वाली बस का रहेगा। 

अप डाउन करने वाले और विधार्थी ज्यादा है

सागर जिले में करीब 450 बसों को जिले के आपरेटर चलाते है। करीब 100 बसे जिले के बाहर से आवागमन होता है।  उन्होंने बताया कि सर्वाधिक सवारिया रोजाना आनेजाने वाली, और छात्र छात्राओं की है। इसके साथ ही जिले से बड़ी संख्या में आम आदमी इलाज के लिए सागर में मेडिकल कालेज और जिला हॉस्पिटल के लिए आता है। नए बस स्टेंड से यात्रियों को अपने निर्धारित स्थान तक पहुंचने के लिए काफी समय लगेगा और महंगा भी पड़ेगा। 


 नए बस स्टेंड पर आफिस और सुविधा भी नही

बस मालिको का कहना है कि दोनो नए बस स्टेंड पर उनके आफिस खोलने के लिए अभी तक जगह का आवंटन तक नही हुआ है। आरटीओ स्थित बस स्टेंड पर करीब 35 बस संचालकों के आफिस खोलने के लिए सरकारी रेत पर जगह देने प्रशासन से चर्चा हुई थी। लेकिन अभी तक हम लोगो को जग तक आवंटित नहीं हुई। इसके अलावा बसों को सुधारने या पंचर आदि बनवाने तक की व्यवस्थाएं नही है। इन परिस्थितियों में केसे बसों का संचालन शुरू करे?
सुरक्षा के इंतजाम जरूरी
बस संचालकों के अनुसार आरटीओ। स्थित बस स्टेंड शहर से काफी दूर है और यह पर पुलिस चौकी इत्यादि नही है। रात में अपराधिक घटना दुर्घटना का भय भी है। बिना आफिस के बसों का संचालन करते है तो  यात्रियों की सुरक्षा पर भी असर पड़ेगा।  इसके अलावा पानी और शेड आदि नही है। खुले में ही बसे खड़ी रहेंगी। बसों से सामान चोरी होने का भी भय है।


रूट में करे बदलाव,अन्यथा हड़ताल करेंगे 13 मई से
बस मालिको के मुताबिक हमारी मांग है कि नरसिंहपुर जबलपुर रूट की बसों को मकरोनिया से सिविल लाईन, तिली चौराहे होते हुए आरटीओ बस स्टेंड रूट तय होना चाहिए। इससे यात्रियों को आने जाने में  परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ेगा। दूसरी तरफ लोगो का समय भी बचेगा।  उन्होंने बताया कि करीब 10 किलोमीटर का अंतर इस व्यवस्था में  हो रहा है। नए रूट के अभी परमिट तक नही बने है। नए परमिटो के बनने के साथ ही बसों की टाइमिंग भी मेंटेन करनी पड़ेगी। अभी तक इस व्यवस्था पर कोई निर्णय प्रशासन ने नही लिया है।  उन्होंने कहा कि बस स्टेंड पर आफिस  और अन्य सुविधाएं की जाए। यदि इन व्यस्थाओ से हटकर संचालन किए जाने पर हम  बस मालिक हड़ताल करेंगे। 13 मई से बसों के पहिए  थम जाएंगे।




(निगम कमिश्नर राजकुमार खत्री के साथ बस आपरेटर संघ के प्धाधिकारी )

कलेक्टर की सागर वासियों से अपील
कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी श्री दीपक आर्य  ने समस्त जिले वासियों से अपील करते हुए कहा कि सभी जिलेवासी 13 मई दिन सोमवार से राजघाट रोड स्थित नए बस स्टैंड एवं मोती नगर स्थित नए बस स्टैंड से अपनी-अपने गंतव्य को जाने के लिए बसों के माध्यम से यात्रा करें। उन्होंने कहा कि दोनों नए बस स्टैंड के प्रारंभ होने से जहां नए रोजगार के अवसर भी प्राप्त होंगे वहीं इलेक्ट्रॉनिक एवं अन्य वाहनों के लिए यात्री भी आसानी से मिल सकेंगे। उन्होंने समस्त जिले वासियों से अपील की है कि सभी जिलेवासियो जिनको सोमवार से अपने गंतव्य की ओर यात्रा करना है वह सभी नए बस स्टैंड से ही अपनी बस के माध्यम से यात्रा करें।


        (बस स्टेंड पर प्रशासन पहुंचा)


नए बस स्टैंड के संचालन के लिए संचालन कमेटी गठित

नए बस स्टेण्ड के संचालन एवं निर्धारित रूट पर आवागमन सुनिश्चित करने हेतु कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी दीपक आर्य के द्वारा निम्नानुसार समिति का गठन किया गया है जिसमें अध्यक्ष के लिए श्री राजकुमार खत्री, आयुक्त नगर पालिक निगम, सचिव सदस्य के लिए श्री सुनील शुक्ला, क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी एवं सदस्य के लिए श्री लोकेश सिन्हा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, श्रीमती जूही गर्ग नगर दण्डाधिकारी, श्रीमती भाव्या त्रिपाठी, सीईओ एससीटीएसल, श्री विजय डहेरिया अनुविभागीय अधिकारी, श्री महेन्द्र सिंह चौहान, डीएसपी ट्राफिक होगें।
उपरोक्त समिति निम्नानुसार निर्देशों का पालन करेगी। जिसमें समस्त यात्री बसों का उपरोक्त आदेश में उल्लेखित नवीन स्टेण्ड से नवीन रूट अनुसार संचालन सुनिश्चित किया जाना, कोई भी यात्री बस डॉ. हरीसिंह गौर मुख्य बस स्टेण्ड एवं प्राईवेट बस स्टेण्ड से संचालित नहीं होगी। ,नवीन बस स्टेण्ड पर यात्रियों/ बस ऑपरेटर्स के लिये आवश्यक सुविधायें उपलब्ध कराना।, उक्त आदेश में दिये गये रूट का समस्त यात्री बसों द्वारा अनुसरण सुनिश्चित करना ,नवीन बस स्टेण्ड पर पेयजल, शौचालय, साफ-सफाई, सुरक्षा एवं अन्य जनसुविधाये उपलब्ध कराना। बस ऑपरेटरों से निरंतर संवाद स्थापित कर उनकी समस्याओं का निराकृत करना मुख्य होगा।

बस ऑपरेट्स ने शिफ्टिंग को लेकर की विधायक जैन से समय की मांग की

डाॅ. हरीसिंह गौर मुख्य बस स्टैंड और प्राइवेट बस स्टैंड की शिफ्टिंग को लेकर जिला प्रशासन ने अपनी कवायदें शुरू कर दी है। बस ऑपरेट्स को निश्चित तारीख देकर शिफ्ट होने के लिए निर्देश दिए गए हैं, लेकिन अभी वहां व्यवस्थाएं नहीं होने के कारण बस ऑपरेट्स जाने के लिए समय की मांग कर रहे हैं। इसी सिलसिले में शनिवार को बस ऑपरेट्स ने विधायक शैलेंद्र जैन से मुलाकात करते हुए शिफ्ट होने को लेकर समय की मांग की है। 


बस ऑपरेट्स अतुल दुबे का कहना था कि बस स्टैंड क्रमांक 1 आरटीओ ऑफिस के पास और बस स्टैंड क्रमांक 2 लेहदरा नाका में शिफ्ट किया जाना है, लेकिन वहां अभी तक ऑपरेट्स के ऑफिस का निर्माण नहीं हो पाया है। जैसे ही ऑफिस का निर्माण होता है, सभी ऑपरेट्स शिफ्ट हो जाएंगे। अन्य ऑपरेट्स ने कहा कि वहां बस से संबंधित ऑटो पार्ट्स, बसों का पंचर बनाने आदि की दुकानें नहीं हैं। इसकी वजह से बस ऑपरेट्स को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। वहीं बस स्टैंड तक जाने के लिए और बसें कहां से आएंगी, इसको लेकर भी अभी तक रूट निर्धारित नहीं हुए हैं, वहीं जो रूट बताएं जा रहे हैं, वो व्यावहारिक नहीं है। 

लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा

ऑपरेट्स का कहना था कि बस स्टैंड तक पहुंचाने के लिए यात्रियों को अतिरिक्त रुपए खर्च करने पड़ेंगे, क्योंकि शाम 6 के बाद सिटी में चलने वाली बसें बंद हो जाती हैं। इससे यात्रियों के लिए काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। विधायक जैन आश्वासन दिया है कि आप सभी की मांग  को लेकर जिला प्रशासन से चर्चा करेंगे। अगर रूट ठीक नहीं है तो उसमें संशोधन किया जाएगा। जहां तक सिटी बस के मामला है तो जनहित को ध्यान में रखते हुए सिटी बस के समय को भी बढ़ाया जाएगा।


SAGAR : निर्वाचन कार्य में लापरवाही पर कलेक्टर ने नगर निगम के दो उपयंत्रियो किया निलंबित

______

Sagar Loksabha Election :2024: सागर संसदीय क्षेत्र में 65.73 फीसदी वोटिंग: तेज गर्मी में भी मतदाताओं में दिखा उत्साह, ▪️प्रत्याशी और जनप्रतिनिधि वोट डालकर निकले क्षेत्र में ▪️कमिश्नर, आईजी, कलेक्टर, एसपी सहित सभी एआरओ रहे भ्रमण पर

________




____________________________
___________
एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885
________
तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे
ट्वीटर  फॉलो करें
वेबसाईट
इंस्टाग्राम
यूट्यूब लिंक
_________________________




Share:

Chardham Yatra 2024 ;Yamunotri walking route : दुखद: यमुनोत्री पैदल मार्ग पर 2 श्रद्धालुओं की मौत, एक सागर जिले का

Chardham Yatra 2024 ;Yamunotri walking route : दुखद: यमुनोत्री पैदल मार्ग पर  2 श्रद्धालुओं की मौत, एक सागर जिले का




Devotee dies on Yamunotri walking route

तीनबत्ती न्यूज : 11 मई ,2024

उत्तरकाशी:उत्तराखंड चारधाम यात्रा का आगाज हो चुका है. केदारनाथ, गंगोत्री, यमुनोत्री धाम के कपाट 10 मई को खुल चुके हैं. जबकि बदरीनाथ धाम के कपाट 12 मई को खोले जाएंगे. यात्रा के आगाज के साथ ही यमुनोत्री में श्रद्धालुओं के तबीयत बिगड़ने संबंधी सिलसिला भी शुरू हो चुका है.चारधाम यात्रा के पहले ही दिन यमुनोत्री धाम में दर्शन कर लौटते समय दो तीर्थ यात्रियों की मृत्यु हो गई. जिसमें एक यात्री की मृत्यु बेहोश होकर पैदल मार्ग पर गिरने और दूसरे की हाई अटैक से हुई. पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर जानकीचट्टी अस्पताल में रखा है. जहां पंचनामा की कार्रवाई की जा रही है. 2023 में यमुनोत्री पैदल मार्ग पर 31 तीर्थ यात्रियों की हृदय गति रुकने से मौत हो गई थी.

____________

देखे : यमुनोत्री मार्ग पर उमड़ी भीड़

________

Narmadapuram wheat scam Case : MP : गेहूं घोटाले में पूर्व BJP विधायक और नगरपालिका अध्यक्ष के पति सहित 10 को सात– सात साल की सजा

यूपी और एमपी के तीर्थ यात्रियों की मौत

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, शुक्रवार देर शाम को विमला पत्नी प्रमेश चंद निवासी प्रतागढ़ जिला उन्नाव उत्तर प्रदेश जानकीचट्टी के निकट पैदल मार्ग पर बेहोश होकर गिर पड़ीं. साथ चल रहे अन्य तीर्थयात्रियों ने 69 वर्षीय विमला को जानकीचट्टी अस्पताल पहुंचाया. जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. वहीं रामगोपाल उम्र 71 वर्ष पुत्र विश्वनाथ निवासी सागर, मध्य प्रदेश की धाम से जानकीचट्टी लौटते समय हृदय गति रुकने से मृत्यु हुई है. 

SAGAR New Bus Stand : 13 मई से शुरू होंगे दोनों नए बस स्टैंड, पुराने बस स्टैंड से नहीं होगा बसों का संचालन :आदेश जारी ▪️ शहर के चारो तरफ से आने वाली बसों के रूट हुए तय

पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में लेकर पंचनाम की कार्रवाई शुरू कर दी है.चारधामों में से दो प्रमुख धाम गंगोत्री और यमुनोत्री उत्तरकाशी जिले में स्थित हैं. जिनके दर्शन और पूजन के लिए देश-विदेश से बड़ी संख्या में तीर्थयात्री पहुंचते हैं. यमुनोत्री धाम पांच किमी पैदल मार्ग पर संकरा होने के कारण यहां तीर्थयात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है. पैदल यात्रा मार्ग के कई जगहों पर ऑक्सीजन की कमी भी महसूस की जाती है. जिस कारण मेडिकल डिजिज से गुजर रहे श्रद्धालुओं को अक्सर मुश्किलों का सामना करना पड़ता है. बता दें कि साल 2023 में भी यमुनोत्री धाम के पैदल मार्ग पर 31 तीर्थ यात्रियों की हृदय गति रुकने से मौत हो गई थी.

SAGAR : निर्वाचन कार्य में लापरवाही पर कलेक्टर ने नगर निगम के दो उपयंत्रियो किया निलंबित

______

Sagar Loksabha Election :2024: सागर संसदीय क्षेत्र में 65.73 फीसदी वोटिंग: तेज गर्मी में भी मतदाताओं में दिखा उत्साह, ▪️प्रत्याशी और जनप्रतिनिधि वोट डालकर निकले क्षेत्र में ▪️कमिश्नर, आईजी, कलेक्टर, एसपी सहित सभी एआरओ रहे भ्रमण पर

________




____________________________
___________
एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885
________
तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे
ट्वीटर  फॉलो करें
वेबसाईट
इंस्टाग्राम
यूट्यूब लिंक
_________________________




Share:

Narmadapuram wheat scam Case : MP : गेहूं घोटाले में पूर्व BJP विधायक और नगरपालिका अध्यक्ष के पति सहित 10 को सात– सात साल की सजा

Narmadapuram wheat scam Case : MP : गेहूं घोटाले में पूर्व BJP विधायक और नगरपालिका अध्यक्ष के पति सहित 10 को सात– सात साल की सजा



Narmadapuram wheat scam Case

तीनबत्ती न्यूज : 11 मई ,2024

नर्मदापुरम : मध्य प्रदेश के नर्मदापुरम के पिपरिया में सेंशन कोर्ट ने दस आरोपियों को गेहूं घोटाला में दोषी मानते हुए सात-सात साल की सजा और 5 5 हजार जुर्माने का फैसला सुनाया है.आरोपियों में पूर्व विधायक के बेटे, पूर्व जिला अध्यक्ष का भतीजा सहित अन्य BJP नेता और  तीन महिलाएं भी शामिल हैं. नर्मदापुरम में गेहूं घोटाले (wheat scam) के मामले 10 लोगों को कोर्ट ने सजा सुनाते हुए 7 साल के लिए जेल भेज दिया है. इन आरोपियों में BJP के बड़े नेता भी शामिल हैं. इन पर 26 लाख रुपये से ज्यादा के गेहूं घोटाले के आरोप लगे हैं. शुक्रवार को सेशन कोर्ट ने इस मामले में फैसला सुनाया है. 

Chardham Yatra 2024 ;Yamunotri walking route : दुखद: यमुनोत्री पैदल मार्ग पर 2 श्रद्धालुओं की मौत, एक सागर जिले का

इन नेताओं को हुई है जेल 

नर्मदापुरम में गेहूं घोटाले मामले में BJP के नेता भी बुरी तरह फंस गए हैं. मामला 10 साल पुराना साल  2013-14 को पिपरिया विपणन्न सहकारी समिति का है. यहां 26 लाख रुपये से ज्यादा का गेहूं घोटाला सामने आया था. इस मामले में कोर्ट ने साक्ष्यों के आधार पर धारा 409 के अपराध में 10 लोगों को दोषी पाया. कोर्ट ने राजेन्द्र  दुबे, नवनीत सिंह नागपाल, अजय कुमार माहेश्वरी, सतीश जायसवाल, हेमराज सिंह चौधरी, राघव सिंह पुर्विया,जगदीश अग्रवाल,संध्या अग्रवाल पति जगदीश अग्रवाल,सुनीता पति लक्ष्मणसिंह रघुवंशी, जानकी पति दिनेश कुमार पटेल को  सात साल का सश्रम कारावास, पांच हजार रुपये अर्थदंड की सजा सुनाई है. 

MP,: पिकनिक मनाने गए 3 दोस्तो की डूबने से मौत, सात दोस्तो गए थे घूमने : एक साथ जली चिताएं

इस हाईप्रोफ़ाइल मामले में कोर्ट का फैसला आते ही शहर में चर्चा का बाजार गर्म रहा. वहीं  न्यायालय और अस्पताल में मेडिकल जांच के दौरान आसपास के नेता भी बड़ी संख्या में पहुंच गए.कोर्ट ने अपने निर्णय में बताया कि समाज में ऐसे अपराध की पुनरावृत्ति न हो इसलिए कठोर सजा दिया जाना उचित होगा. ताकि अपराधियों में दंड का भय बना रहे.

SAGAR New Bus Stand : 13 मई से शुरू होंगे दोनों नए बस स्टैंड, पुराने बस स्टैंड से नहीं होगा बसों का संचालन :आदेश जारी ▪️ शहर के चारो तरफ से आने वाली बसों के रूट हुए तय

 ये है मामला 

अभियोजन अधिकारी सुनील चौधरी ने बताया कि साल  2013-14 को विपणन्न सहकारी समिति मर्यादित पिपरिया के उपार्जित गेंहू में 1 लाख 4 हजार 34 क्विंटल 19 किलो गेंहू में से उपार्जित मात्रा के अनुपात  1416.19 क्विंटल गेंहू निगम को कम जमा किया.  जिसकी राशि 21 लाख 24 हजार 285 रुपये है. वहीं 1628.86 क्विंटल गेंहू अमानक स्तर का उपार्जित किया गया.  जिसकी राशि 2 लाख 93 हजार 528  रुपये है. इतना ही नहीं  2 लाख 77 हजार 530  रुपये  के 185.02 क्विंटल गेंहू की कमी भी पाई गई. जिसकी राशिकुल राशि 26 लाख 95 हजार 343  रुपये की क्षति हुई है. 

Sehore Accident News: सलकनपुर धाम से लौटते वक्त कार डिवाइडर से टकराई : 6 की मौत , 6 घायल

इन BJP नेताओं को हुई सजा 

गेहूं घोटाले में पिपरिया के बीजेपी नेताओं के नाम भी सामने आए हैं. कोर्ट ने गेहूं घोटाले में शामिल जिन आरोपियों को सजा हुई उनमें हाई प्रोफाइल नाम भी हैं. पिपरिया के बीजेपी के पूर्व विधायक रहे स्व मुरली महेश्वरी के बेटे अजय महेश्वरी , बीजेपी के पूर्व जिला अध्यक्ष रहे हरिशंकर जायसवाल के भतीजे सतीश जायसवाल , पिपरिया शहर की बीजेपी से नगर पालिका अध्यक्ष नीना नवनीत नागपाल के पति और वर्तमान विधायक के प्रतिनिधि नवनीत नागपाल , बीजेपी के वरिष्ठ नेता जगदीश अग्रवाल और उनकी पत्नी सहित कुल दस आरोपियों को सजा हुई है.  इस मामले में कोर्ट ने तीन महिलाओं को शामिल माना है. 

SAGAR : निर्वाचन कार्य में लापरवाही पर कलेक्टर ने नगर निगम के दो उपयंत्रियो किया निलंबित

______

Sagar Loksabha Election :2024: सागर संसदीय क्षेत्र में 65.73 फीसदी वोटिंग: तेज गर्मी में भी मतदाताओं में दिखा उत्साह, ▪️प्रत्याशी और जनप्रतिनिधि वोट डालकर निकले क्षेत्र में ▪️कमिश्नर, आईजी, कलेक्टर, एसपी सहित सभी एआरओ रहे भ्रमण पर

________




____________________________
___________
एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885
________
तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे
ट्वीटर  फॉलो करें
वेबसाईट
इंस्टाग्राम
यूट्यूब लिंक
_________________________



Share:

SAGAR New Bus Stand : 13 मई से शुरू होंगे दोनों नए बस स्टैंड, पुराने बस स्टैंड से नहीं होगा बसों का संचालन :आदेश जारी ▪️ शहर के चारो तरफ से आने वाली बसों के रूट हुए तय

SAGAR New Bus Stand : 13 मई से शुरू होंगे दोनों नए बस स्टैंड, पुराने बस स्टैंड से नहीं  होगा बसों का संचालन :आदेश जारी

▪️ शहर के चारो तरफ से आने वाली बसों के रूट हुए तय 




तीनबत्ती न्यूज : 11 मई,2024

Sagar new Bus stand : सागर : नगर में नगरवासियों को ट्रेफिक के दबाव से मुक्ति हेतु जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक दिनांक 19 फरवरी, 2024 में लिये गये निर्णय अनुसार एवं परिवहन व्यवस्था के सुचारू संचालन हेतु आरटीओ कार्यालय के समीप स्थित नवनिर्मित बस स्टेण्ड कमांक-1 एवं भोपाल रोड पर स्थित नवनिर्मित बस स्टेण्ड क्रमांक-2 का संचालन प्रारंभ किया जाना आवश्यक है। इसके आदेश जारी कर दिए गए है। हालांकि इस नई व्यवस्था में सवारियों को आने जाने में असुविधा होगी। इसके साथ ही  खर्चा भी बढ़ेगा। 

MP,: पिकनिक मनाने गए 3 दोस्तो की डूबने से मौत, सात दोस्तो गए थे घूमने : एक साथ जली चिताएं

कलेक्टर ने जारी किए आदेश

कलेक्टर एवं दंडाधिकारी जिला दंडाधिकारी  दीपक आर्य ने बताया कि शहर में विशेष वाहन जैसे सिटी बस, स्कूल बस, एम्बूलेंस, शासकीय वाहन एवं नगर दण्डाधिकारी सागर से अनुमति प्राप्त वाहनों को छोड़कर समस्त यात्री बसों का संचालन डॉ. हरीसिंह गौर मुख्य बस स्टेण्ड एवं प्राईवेट बस स्टेण्ड से समाप्त करते हुये दिनांक 13.05.2024 से नवनिर्मित बस स्टेण्ड कमांक 1 एवं 2 से किया जावेगा। उक्त आदेश का उल्लंघन करने पर संबंधित के विरूद्ध भारतीय दण्ड संहिता 1860 की धारा 188 की कार्यवाही की जावेगी।यह आदेश तत्काल प्रभावशील होगा।

Chardham Yatra 2024 ;Yamunotri walking route : दुखद: यमुनोत्री पैदल मार्ग पर 2 श्रद्धालुओं की मौत, एक सागर जिले का



दोनों नए बस स्टैंड पर इस प्रकार रहेगी परिवहन की सुविधा

आरटीओ कार्यालय के समीप स्थित नवनिर्मित बस स्टेण्ड कमांक-1 एवं भोपाल रोड पर स्थित नवनिर्मित बस स्टेण्ड कमांक-2 से बसों का संचालन दिनांक 13.05.2024 से निम्नानुसार रूट से किया जावेगा।

Sehore Accident News: सलकनपुर धाम से लौटते वक्त कार डिवाइडर से टकराई : 6 की मौत , 6 घायल

▪️ बहेरिया तिराहा से प्रवेश करने वाली यात्री बसें

▪️ रूट क्रमांक-01 टीकमगढ़, छतरपुर, दमोह, जबलपुर की ओर से आने-जाने वाली यात्री बसें मकरोनिया होते हुए बम्होरी तिराहा से आरटीओ कार्यालय के समीप स्थित नवनिर्मित बस स्टेण्ड परिसर से ही संचालित की जावेगी।


रूट क्रमांक-02 : भोपाल, विदिशा, खुरई, बीना, जैसीनगर की ओर से आने-जाने लहदरा नाका/भोपाल रोड से प्रवेश करने वाली यात्री बसें वाली यात्री बसें भोपाल रोड स्थित नवनिर्मित बस स्टेण्ड परिसर से एवं मोतीनगर चौराहा से धर्माश्री होते हुए राजघाट तिराहा से आरटीओ कार्यालय के समीप स्थित नवनिर्मित बस स्टेण्ड से ही संचालित की जावेगी।

SAGAR POLICE : ASI की कार मवेशी को बचाने के चक्कर में खेत में घुसी, बालबाल बचे एएसआई

गढ़पहरा तिराहा से प्रवेश करने वाली यात्री बसें रूट क्रमांक-03:  ग्वालियर, झांसी, ललितपुर, मालथौन की ओर से आने-जाने भैंसा तिराहा बायपास से बहेरिया फोर लाईन से बम्होरी तिराहा से आरटीओ वाली यात्री बसें कार्यालय के समीप स्थित नवनिर्मित बस स्टेण्ड परिसर से ही संचालित की जावेगी। भैंसा तिराहा से मण्डी बायपास होते हुये भोपाल रोड पर स्थित नवनिर्मित बस स्टेण्ड परिसर से संचालित की जावेगी।

बम्होरी तिराहा से प्रवेश करने वाली यात्री बसें

रूट क्रमांक-04:  नरसिंहपुर, रहली की ओर से आने जाने वाली यात्री बसें बम्होरी तिराहा से आरटीओ कार्यालय के समीप स्थित नवनिर्मित बस स्टेण्ड परिसर से ही संचालित की जावेगी।यह आदेश तत्काल प्रभावशील होगा।

निगमायुक्त के साथ बस ऑपरेटर संघ ने किया निरीक्षण


नगर निगम कमिश्नर  राजकुमार खत्री , डिप्टी कमिश्नर एस एस बघेल के साथ बस मालिक संघ के संतोष पांडे,अतुल दुबे ने नए बस स्टैंड जाका निरीक्षण किया।



SAGAR : निर्वाचन कार्य में लापरवाही पर कलेक्टर ने नगर निगम के दो उपयंत्रियो किया निलंबित

______

Sagar Loksabha Election :2024: सागर संसदीय क्षेत्र में 65.73 फीसदी वोटिंग: तेज गर्मी में भी मतदाताओं में दिखा उत्साह, ▪️प्रत्याशी और जनप्रतिनिधि वोट डालकर निकले क्षेत्र में ▪️कमिश्नर, आईजी, कलेक्टर, एसपी सहित सभी एआरओ रहे भ्रमण पर

________




____________________________
___________
एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885
________
तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे
ट्वीटर  फॉलो करें
वेबसाईट
इंस्टाग्राम
यूट्यूब लिंक
_________________________

Share:

Sehore Accident News: सलकनपुर धाम से लौटते वक्त कार डिवाइडर से टकराई : 6 की मौत , 6 घायल

Sehore Accident News: सलकनपुर धाम से लौटते वक्त कार डिवाइडर से टकराई : 6 की मौत , 6 घायल 



Sehore Accident News 

तीनबत्ती न्यूज : 10 मई,2024

सीहोर : मध्यप्रदेश के सीहोर  जिले के सलकनपुर में सड़क एक्सीडेंट में एक ही परिवार के 6 लोगों की मौत हो गई। 6 अन्य घायल हैं। सभी भोपाल के रहने वाले हैं। बच्चे का मुंडन कराने शुक्रवार सुबह कार से देवी धाम सलकनपुर गए थे। लौटते वक्त हादसे का शिकार हो गए।

बुधनी SDOP शशांक गुर्जर ने बताया, 'भोपाल के डीआईजी बंगला क्षेत्र में चौकसे नगर के रहने वाले मोहित पांडेय 3 महीने के बेटे का मुंडन कराने टवेरा से सलकनपुर आए थे। उनके पिता शारदा प्रसाद पांडेय और चाचा राजेंद्र पांडेय समेत परिवार के 12 लोग साथ थे। इनमें तीन बच्चे थे।

MP,: पिकनिक मनाने गए 3 दोस्तो की डूबने से मौत, सात दोस्तो गए थे घूमने : एक साथ जली चिताएं

बेटे का मुंडन कराकर लौट रहे थे भोपाल

बिजासन माता के दर्शन के बाद भोपाल लौटते वक्त शाम करीब 6 बजे भैरव घाटी पर कार का संतुलन बिगड़ गया। वह घाट की बाउंड्रीवॉल से टकराकर पलट गई। दो लोगों की मौके पर ही जान चली गई जबकि एक व्यक्ति ने अस्पताल जाते समय रास्ते में दम तोड़ दिया। तीन महिलाओं की इलाज के दौरान अस्पताल में मौत हो गई।'

MP : जिला पंचायत सदस्य ने नाबालिग बेटे से डलवाया वोट : वीडियो हुआ वायरल ▪️पीठासीन अधिकारी सहित पूरी पोलिंग पार्टी सस्पेंड :हवलदार लाइन अटैच


दो ने मौके पर तोड़ा दम, एक की अस्पताल लाते वक्त मौत

मोहित पांडेय के भाई भरत पांडेय ने बताया, 'हादसे में पिता शारदा प्रसाद पांडेय (72), चाचा राजेंद्र पांडेय (70) और भोपाल की हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी निवासी रिश्तेदार लक्ष्मी नारायण की मौत हो गई। मां अपर्णा पांडेय, चाची उषा पांडेय और पुष्पलता अवस्थी (90) पति स्व. सुशीलचंद्र अवस्थी ने अस्पताल में दम तोड़ दिया।'

हादसे में ये घायल हुए

1. मोहित पांडेय (33) पिता राजेंद्र पांडेय

2. शिखा तिवारी पांडेय (29) पति मोहित पांडेय

3. ओम पांडेय (5 महीने) पिता मोहित पांडेय

4. मोनिका पांडेय पिता राजेंद्र पांडेय

5. ज्योति वाजपेयी पति भरत पांडेय

6. गायत्री पांडेय 

SAGAR : निर्वाचन कार्य में लापरवाही पर कलेक्टर ने नगर निगम के दो उपयंत्रियो किया निलंबित

______

Sagar Loksabha Election :2024: सागर संसदीय क्षेत्र में 65.73 फीसदी वोटिंग: तेज गर्मी में भी मतदाताओं में दिखा उत्साह, ▪️प्रत्याशी और जनप्रतिनिधि वोट डालकर निकले क्षेत्र में ▪️कमिश्नर, आईजी, कलेक्टर, एसपी सहित सभी एआरओ रहे भ्रमण पर

________




____________________________
___________
एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885
________
तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे
ट्वीटर  फॉलो करें
वेबसाईट
इंस्टाग्राम
यूट्यूब लिंक
_________________________

Share:

सागर झील में शुरू होंगी वाटर एक्टिविटीज : विधायक जैन ने लिया वाटर स्पीड मोटर बोट का ट्रायल

सागर झील में शुरू होंगी वाटर एक्टिविटीज : विधायक जैन ने लिया वाटर स्पीड मोटर बोट का ट्रायल




तीनबत्ती न्यूज : 10 मई,2024

सागर: लाखा बंजारा झील में अब लोग वाटर स्पीड मोटर बोट का लुफ्त उठा सकेंगे। झील में स्पीड मोटर बोट शुरू हो गई है। इसके पहले तालाब में दो पैडल बोट भी शुरू हो चुकी है। शुक्रवार को विधायक शैलेंद्र जैन ने मोटर बोट का ट्रायल लिया। उन्होंने कहा कि लाखा बंजारा झील में वाटर स्पोर्ट्स एक्टिविटीज के लिए काफी संभावनाएं है। अभी तालाब के सौंदर्य करण का कार्य जारी है। जिसके पूरे होने के बाद जल्द ही क्रूज का संचालन शुरू किया जाएगा। 

MP,: पिकनिक मनाने गए 3 दोस्तो की डूबने से मौत, सात दोस्तो गए थे घूमने : एक साथ जली चिताएं

जल्द शुरू होगी वाटर एक्टिविटीज

विधायक जैन ने बताया कि भोपाल के बड़े तालाब की तर्ज पर सागर में भी जल्द ही वाटर स्पोर्ट्स एक्टिविटीज शुरू होंगी। इसकी प्लानिंग की जा रही है। अभी मोटर स्पीड बोट की संख्या एक है, जिनकी संख्या आने वाले समय में बढ़ाई जाएगी। इस दौरान संचालन कंपनी के प्रतिनिधि आकाश तिवारी व उनकी टीम भी मौजूद रही।

SAGAR : निर्वाचन कार्य में लापरवाही पर कलेक्टर ने नगर निगम के दो उपयंत्रियो किया निलंबित

______

Sagar Loksabha Election :2024: सागर संसदीय क्षेत्र में 65.73 फीसदी वोटिंग: तेज गर्मी में भी मतदाताओं में दिखा उत्साह, ▪️प्रत्याशी और जनप्रतिनिधि वोट डालकर निकले क्षेत्र में ▪️कमिश्नर, आईजी, कलेक्टर, एसपी सहित सभी एआरओ रहे भ्रमण पर

________




____________________________
___________
एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885
________
तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे
ट्वीटर  फॉलो करें
वेबसाईट
इंस्टाग्राम
यूट्यूब लिंक
_________________________






Share:

Archive