बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

MP : 14 पुलिस उप निरीक्षकों के तबादले

MP : 14 पुलिस उप निरीक्षकों के तबादले

भोपाल। पुलिस स्थापना बोर्ड ने 14 पुलिस उपनिरीक्षकों के तबादला आदेश जारी किए है। 
Share:

बुंदेलखण्ड मेडीकल काॅलेज बायरोलाॅजी लेब के प्रभार से कार्यमुक्त होने ,डाॅ. सुमित रावत ने लिखा डीन को पत्र


बुंदेलखण्ड मेडीकल काॅलेज बायरोलाॅजी लेब के प्रभार से कार्यमुक्त होने  डाॅ. सुमित रावत ने लिखा डीन को पत्र


सागर। बुंदेलखण्ड मेडीकल काॅलेज की बायरोलाॅजी लेब के नोडल अधिकारी  कार्यमुक्त  डाॅ. सुमित रावत ने प्रभार से मुक्त होने के लिए 
बीएमसी डीन को पत्र लिखा है। डॉ रावत ने 
विभाग में कुछ समस्याओं के चलते और लगातार काम से मानसिक दवाव के कारण यह निर्णय लिया है। डॉ रावत ने मेडिकल कालेज में हो रही लापरवाहियों से भी अवगत कराया है। जिनपर प्रबंधन ने कोई संज्ञान नही लिया है। डॉ सुमित रावत ही लंबे समय से मीडिया के लिए कोरोना संक्रमण सम्बन्धी अधिकृत  जानकारी  मुहैया करा रहे है। 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे



ट्वीटर  फॉलो करें

@weYljxbV9kkvq5ZB



वेबसाईट

डॉ सुमित रावत के पत्र के मुताबिक वर्ष 2017 से अपने कार्य के अतिरिक्त नोडल अधिकारी वायरोलॉजी लैब का प्रभार देख रहा हूँ। मैं पिछले 10 माह से कारोना महामारी का कार्य भी दिन-रात लगातार बिना किसी अवकाश के निरंतर सप्ताह के सातों दिन देख रहा हूँ, आज तक यह कार्य मैं पुरी निष्ठा एवं जीजान लगाकर कर रहा हूँ। पिछले कुछ दिनों में कई प्रकार की समस्याओं के बारे में वरिष्ठ अधिकारीओं को पत्र लिख चुका हुँ, जिन पर किसी प्रकार की कार्यवाही नहीं की जा रही है एवं ऐसे कनिष्ठ
कर्मचारियों के बारे में भी अवगत कराया गया है जो कार्य के प्रति उदासीन हैं एवं बार-बार अवकाश पर ही बने रहते हैं एवं कुछ कर्मचारी ऐसे भी है जो महाविद्यालय के अतिरिक्त दुसरी जगह कार्य कर रहे हैं एवं बिना अनुमति परीक्षा दे रहे हैं।इस विषय में भी कोई उचित कार्यवाही नहीं की गई है एवं उनकी पूरी उपस्थिति अंकित करने का दबाव बनाया जाता है । ऐसे केवल नाम के प्रभार से मुझपर काफी मानसिक
दबाव है एवं लगातार कार्य करते रहने पर मेरे स्वास्थ्य पर प्रभाव पड़ रहा है। मुझे नोडल अधिकारी के प्रभार से कार्यमुक्त करने कि कृपा करें ।

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------
Share:

तीन दिवसीय निशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण एवं जागरूकता शिविर का शुभारंभ

तीन दिवसीय निशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण एवं जागरूकता शिविर का शुभारंभ


सागर। स्वर्गीय रामशकर केशरवानी  की स्मृति में तीन दिवसीय निषुल्क परीक्षण एवं जागरूकता षिविर का शुभारंभ सूर्या लाईफ केयर हाॅस्पिटल संजीवनी बाल विद्यालय के पीछे तिलकगंज में विधायक शैलेन्द्र जैन, और भाजपा जिला अध्यक्ष गौरव सिरोठिया द्धारा दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया।  
निषुल्क शिविर में  छाती रोग विषेषज्ञ डाॅ. सतेन्द्र मिश्रा, हड्डी रोग विषेषज्ञ डाॅ. रविन्द्र चैरसिया, कार्डियोलाॅजिस्ट सर्जन डाॅ. शालनी केषरववानी, जनरल परामर्ष विषेषज्ञ डाॅ. नीलम जैन, डाॅ. अनूप साहू के साथ अन्य रोगों के अनुभवी डाॅक्टरों एवं जनरल सर्जन द्धारा लगभग 242 रोगियों का निषुल्क परीक्षण  के साथ निषुल्क म्ब्ळ, ब्लड शुगर, ब्लड प्रेषर , की निषुल्क जांच एवं परीक्षण किया गया।जिसमें 13 मरीज पहलीबार शुगर के रोगी निकले एवं 1 मरीज को 1 दिन पहले हार्ट अटैक की परेषानी हुई थी। जो म्ब्ळ में सामने आयी जिसका तुरंत उपचार किया गया। साथ अन्य रोगियों का इलाज डाॅ. कविता साहू अनिल साहू, डाॅ. मनोज सैनी, डाॅ. अनूप सूबेदार, डाॅ. आषिक अली द्धारा किया गया। 
 विधायक शैलेन्द्र जैन ने कहा गरीबों और असहाय लोगों की सेवा करना एक पुण्य का काम है। ऐसे बीमार मरीज जो अपना इलाज नहीं करा पाते उनके लिए निरंतर आपके परिवार द्धारा पिता की स्मृति में जरूरतमंद लोगों के लिये प्रतिवर्ष कुछ न कुछ सामाजिक कार्य कर उनके हितों का ध्यान रख जाता हैं।  
जिला अध्यक्ष गौरव सिरोठिया ने केशरवानी परिवार की प्रषंसा करते हुए कहा आप के परिवार द्धारा किये ये सभी सामाजिक कार्याे कपूरिया श्मषान घाट में शेड निर्माण एवं ग्राम कुडारी में निर्माणाधीन वृद्धा आश्रम के अलावा अन्य कार्या को हमेषा याद रखा जायेगा।

भाजपा जिला महामंत्री शैेलेष केषरवानी ने बताया कोरोना वैक्सीन आने के साथ मोदी सरकार द्धारा लोगों का फ्री वैक्सीन लगाने का वादा किया हैं उन्होने लोगों से अपनी और अन्य लोगों की सुरक्षा के लिए सोशल डिस्टेंस का पालन करने एवं मास्क लगाने की बात भी कही।  षिविर में कनिष्का केसरी, अनिल साहू, नवीन भट्ट, मनीष चैबे, वृंदावन अहिरवार, रामेष्वर यादव, राजेष पंडित, प्रभात मिश्रा, अमित चैरसिया, आयुष केषरवानी, राॅवीलाल, डाॅ. ऋषि केषरवानी रूद्रांष केसरी, युवराज केसरी के अलावा अन्य लोग उपस्थित थेे। 


---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------
Share:

सागर : पुलिस निरीक्षकों/उपनिरीक्षकों के तबादले

सागर : पुलिस निरीक्षकों/उपनिरीक्षकों के तबादले

सागर।  पुलिस अधीक्षक अतुल सिंह ने सागर जिले में विभिन्न थानों और प्रकोष्ठ में पदस्थ थाना प्रभारियों के प्रभार में फेरबदल किया है। 
Share:

कोरोना वैक्सीन के लिये भोपाल के 3 केन्द्रों पर सफलतापूर्वक हुआ ड्राय रन , 75 व्यक्तियों पर की वैक्सीन रिहर्सल

कोरोना वैक्सीन के लिये भोपाल के 3 केन्द्रों पर सफलतापूर्वक हुआ ड्राय रन , 75 व्यक्तियों पर की वैक्सीन रिहर्सल

★ एसीएस - आयुक्त स्वास्थ्य की निगरानी में हुआ ड्राय रन


भोपाल। कोरोना वैक्सीनेशन के लिये शनिवार 2 जनवरी को भोपाल के 3 वैक्सीनेशन केन्द्रों पर ड्राय रन सफलतापूर्वक सम्पन्न हुआ। कोविन एप पर वैक्सीनेशन के लिये चुने गये 75 व्यक्तियों के सफलतापूर्वक ड्राय रन में (रिहर्सल में) वेक्सीनेशन होने के आँकडे 11 बजे के बाद ऑनलाइन प्रदर्शित होने लगे। चिकित्सा शिक्षा मंत्री श्री Vishvas Sarang  ने गोविंदपुरा स्वास्थ्य केन्द्र स्थित वैक्सीनेशन केन्द्र पहुँचकर ड्राय रन की प्रक्रिया का जायजा लिया। उन्होंने वैक्सीनेशन रिहर्सल के लिए पहुँचे व्यक्तियों और वैक्सीनेशन टीम के अधिकारियों, कर्मचारियों से चर्चा की। ड्राय रन के सफलतापूर्वक सम्पन्न होने पर एसीएस स्वास्थ्य मो. सुलेमान ने ड्राय रन की समीक्षा की और ड्राय रन को संचालित करने वाले स्वास्थ्य विभाग के सभी अधिकारी, कर्मचारियों को बधाई दी।

ड्राय रन भोपाल में 3 वैक्सीनेशन केन्द्रों पर किया गया। वैक्सीनेशन केन्द्र गाँधीनगर स्वास्थ्य केन्द्र, गोविंदपुरा स्वास्थ्य केन्द्र और एल.एन. मेडिकल कॉलेज कोलार में बनाये गये थे। इन 3 वैक्सीनेशन केन्द्रों पर जिनका वेक्सीनेशन किया जाना था, उनका पूर्व में चयन कर लिया गया था। इसके साथ ही उन्हें वैक्सीनेशन की तारीख, वेक्सीनेशन केन्द्र और समय की जानकारी एसएमएस द्वारा दी गई थी। ड्राय रन की पूर्व संध्या पर स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा इन सभी व्यक्तियों से टेलीफोनिक टॉक की गई, जिसमें उन्होंने बताया कि उन्हें यह मालूम है कि उन्हें कब और कहां, किस समय वेक्सीनेशन के लिये पहुँचना है। इसी के साथ-साथ स्वास्थ्य विभाग के टीकाकरण से जुड़े अधिकारियों ने तीनों वेक्सीनेशन केन्द्रों का एक जनवरी की रात्रि में औचक निरीक्षण कर प्रोटोकॉल पालन के लिए चेकलिस्ट के अनुसार की गई व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया।

कोविड-19 वैक्सीनेशन के सभी प्रोटोकॉल्स का पालन सुनिश्चित करते हुए शनिवार 2 जनवरी की सुबह 9 बजे से ड्राय रन शुरू किया गया। प्रत्येक वैक्सीनेशन केन्द्र पर 25 व्यक्तियों का वेक्सीनेशन किया गया। वैक्सीनेशन केन्द्र पर व्यक्तियों के पहुँचने पर उन्हें प्रतीक्षा कक्ष में बैठाने, वैक्सीनेशन के लिये तैयार करने की व्यवस्था की गई थी, इसमें सोशल डिस्टेंसिंग का पालन, हैंडवॉश और मास्क पहनने सहित अन्य प्रोटोकॉल्स का पालन किया गया। वेक्सीनेशन के लिये भेजने से पहले व्यक्ति का इन्फ्रारेड टेम्प्रेचर और पल्स ऑक्सीमीटर से परीक्षण किया गया, इसके बाद संबंधित की पहचान का सत्यापन कर प्रतीक्षा कक्ष में रखा गया। उन्हें वेक्सीनेशन के संबंध में जरूरी संदेश भी दिये गये।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे



ट्वीटर  फॉलो करें

@weYljxbV9kkvq5ZB



वेबसाईट



वैक्सीनेशन कक्ष में एक-एक व्यक्ति को क्रम से प्रवेश दिया गया, जहाँ पर उनका वैक्सीनेशन करने वाले कार्यकर्ता ने रिहर्सल वेक्सीनेशन किया। इसके बाद वेक्सीनेशन कक्ष से वेक्सीनेट होने के बाद आये व्यक्ति को आब्जरवेशन रूम में रखा गया। आब्जरवेशन रूम में सभी व्यक्तियों को पूरे प्रोटोकॉल के साथ 30 मिनट तक रोका गया। आब्जरवेशन रूम में चिकित्सकों का स्टॉफ ऐसी सभी औषधियों के साथ मौजूद रहा, जिनसे किसी भी प्रकार का साइड इफेक्ट कंट्रोल किया जा सकता था। आधा घंटा पूरा होने के बाद वेक्सीनेट किये गये व्यक्ति पूरी तरह से स्वस्थ्य और घर जाने के लिये तैयार थे। उनके मोबाइल पर एक संदेश, आपको कोविड-19 वेक्सीन की पहली डोज़ आज 2 जनवरी 2021 को सफलतापूर्वक किये जाने की जानकारी दी गई। यह संदेश कोविन एप पर भी प्रदर्शित हो रहा है। इसी प्रकार का संदेश भोपाल में जिन 75 व्यक्तियों को ड्राय रन में कोविड-19 का रिहर्सल वेक्सीनेशन किया गया, उन सभी के मोबाइल पर यह संदेश भेजा गया।

स्वास्थ्य आयुक्त डॉ. संजय गोयल, राज्य टीकाकरण अधिकारी डॉ. संतोष शुक्ला, राज्य कोल्ड चेन अधिकारी विपित श्रीवास्तव, उप संचालक चिकित्सा डॉ. पद्माकर त्रिपाठी, डॉ. सौरभ पुरोहित ने सभी केन्द्रों पर पहुँचकर ड्राय रन का मॉनिटरिंग किया। ड्राय रन को इंटरनल टीम मॉनिटरिंग के अतिरिक्त डब्ल्यू.एच.ओ., यूनिसेफ और चाई के प्रतिनिधियों ने भी मॉनिटर किया। वैक्सीनेशन केन्द्रों पर पेयजल सहित अन्य जरूरी व्यवस्थाएँ और प्रोटोकॉल के संबंध में जानकारी को प्रदर्शित किया गया था।


---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

Share:

जब मन्त्री ने दिया साथ मज़दूर का,धक्का लगाया हाथ ठेला में

जब मन्त्री ने दिया साथ  मज़दूर का,धक्का लगाया हाथ ठेला में 


ग्वालियर। एमपी में में अपनी कार्यशैली  को लेकर चचित रहने वाले ऊर्जा मंत्री प्रधुम्न सिंह तोमर अब एक हाथठेला में मजदूर के साथ धक्का लगाते नजर आए। यही नही इसी दौरान मन्त्री ने उस मजदूर की सामाजिक सुरक्षा पेंशन भी मंजूर करा दी। 
गवालियर में आज सुबह मन्त्री  प्रद्युम्न सिंह तोमर ग्वालियर में घूमने निकले। स्टेट बैंक चौराहे पर पहुंचे तो एक बुजुर्ग प्लाईवुड  से भरा हाथ ठेला खींचते दिखा ।कंपकपाती ठंड में  बुजुर्ग अपने ठेले को ठीक से नही चढ़ा पा रहा था । जैसे ही मंत्री की निगाह पड़ी उन्होंने तत्काल दौड़ लगाई । जब तक कारकेड के लोग समझ पाते उन्होंने गेट खोला और दौड़कर ठेले को धक्का लगाकर उसे ऊपर चढ़वाने लगे ।


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे



ट्वीटर  फॉलो करें

@weYljxbV9kkvq5ZB



वेबसाईट


इस बीच उन्होंने मजदूर से बात भी की । उसका नाम रघुवर पाल है । वह अकेला रहता है और ठेला खींचकर अपना पेट भरता है । मंत्री ने तत्काल अधिकारियों से बात की । उसकी सामाजिक सुरक्षा पेंशन शुरू करने का आदेश दिया और तत्काल अपनी कार से उसे सरकारी दफ्तर भी भेजा। 

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

Share:

नववर्ष पर जरूरतमंद लोगों के लिए वस्त्र बांटे, विधार्थी मंच ने

नववर्ष  पर जरूरतमंद लोगों के लिए वस्त्र  बांटे, विधार्थी मंच ने

सागर। राष्ट्रीय विद्यार्थी मंच मध्यप्रदेश के *प्रदेश प्रभारी ज्योतिष सोनी एवं प्रदेश सह प्रभारी सनी ताम्रकार  के नेतृत्व में राष्ट्रीय विद्यार्थी मंच सागर जिला इकाई द्वारा खेल परिसर के बाजू में स्थित झुग्गी झोपड़ियों में रह रहे लोगों के लिए ठंड से बचने हेतु एवं नव वर्ष के उपलक्ष में गर्म कपड़े वितरित किए गए । इस अवसर पर राष्ट्रीय विद्यार्थी मंच सागर जिले के जिला उपाध्यक्ष करणदीप सिंह,प्रतीक प्रजापति  आकाश केसरवानी ,नगर अध्यक्ष सचिन सोनी ,नगर उपाध्यक्ष संकेत जैन ,प्रिंस ताम्रकार ,महेंद्र विश्वकर्मा ,नगर मंत्री शुभम परेटा , अनुज साहू,अनुज जैन,गणेश महोबिया, अमन राय, श्राजन जैन,तासु जैन आदि अनेक । कार्यकर्ता उपस्थित रहे। 


---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

Share:

कृषि कानून देश की 80% जनता के लिए घातक है :रमाकांत यादव

कृषि कानून देश की 80% जनता के लिए घातक है :रमाकांत यादव

नईदिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की सीमाओं पर आंदोलनरत विभिन्न प्रांतों से आए किसानों की मांगों को समर्थन देने कल सिंधु बॉर्डर पहुंचे मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव रमाकांत यादव ने तीनों कृषि कानूनों का विरोध करते हुए कहा कि इन काले कानूनों से किसान तो कंगाल हो ही जाएंगे साथ ही साथ बेरोजगारी और मंदी का दंश झेल रही देश की 80% जनता के लिए भी यह कानून घातक साबित होगे देश मे भुखमरी का दौर आरंभ हो जायेगा।         •   आज टिकरी बॉर्डर पर सैकड़ों कांग्रेसियों के साथ प्रदर्शन कर रमाकांत यादव ने मध्य प्रदेश के सभी किसानों से अपने हक अधिकार की रक्षा हेतु किसान आंदोलन में सहयोग करने और स्थानीय स्तर स्तर पर समस्त किसानों को जन जागृत करने की अपील की है।


---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------
Share:

जिला पंचायत सीईओ इच्छित गढ़पाले सम्मानित


जिला पंचायत सीईओ इच्छित गढ़पाले सम्मानित



सागर।  प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी अंतर्गत बेस्ट परफार्मिंग म्युनिसिपल कारपोरेशन की श्रेणी में नगर निगम छिंदवाड़ा देश में द्वितीय स्थान प्राप्त करने पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी एवं तत्कालीन नगर निगम आयुक्त छिंदवाड़ा श्री इच्छित गढ़पाले को  सम्मानित किया गया । श्री गढपाले को सम्मानित होने पर कलेक्टर श्री दीपक सिंह द्वारा बधाई दी है ।

---------------------------- 


www.teenbattinews.com



तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------


 
Share:

प्रधानमंत्री आवास योजना में खुरई नगर पालिका को मिला श्रेष्ठ आवास निर्माण के लिए पुरस्कार


प्रधानमंत्री आवास योजना में खुरई नगर पालिका को मिला श्रेष्ठ आवास निर्माण के लिए पुरस्कार

                                           
सागर । सागर जिले की खुरई नगर पालिका को श्रेष्ठ आवास निर्माण के लिए पुरस्कार वर्चुअल माध्यम से प्रधानमंत्री श्री नरेन्द मोदी द्वारा प्रदाय किया गया। श्री मोदी ने वचुअल कांफ्रेंस के माध्यम से खुरई नगर पालिका के सीएमओ श्री भैया लाल सिंह बधेल को प्रदान किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री श्री षिवराज सिंह चौहान, नगरी विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह ने वचुअल कांफ्रेंस के माध्यम से कार्यक्रम में अपनी सहभागिता दी। श्री बधेल को यह पुरूस्कार वर्चुअल कांफ्रेंस के माध्यम से एनआईसी में प्रदाय किया गया। इस अवसर पर कलेक्टर श्री दीपक सिंह, जेडी श्री डीएस परिहार श्री एलएल तिवारी श्रीमती ज्योति सिंह मौजूद थी।    

खुरई में खुशी की लहर

इंदौर में आयोजित वर्चुअल कार्यक्रम में केन्द्र सरकार के राज्यमंत्री आवास एवं शहरी कार्य मंत्रालय ने प्रदेश के नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेन्द्र सिंह को सार्वजनिक भूमि पर सर्वश्रेष्ट एएचपी का विशेष पुरस्कार प्रदान किया है। इस उपलब्धि पर मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चोहान का आभार व्यक्त किया है।
खुरई नगरपालिका की इस उपलब्धि पर नगरवासियों में खुशी की लहर है, भाजपा कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान व खुरई विधानसभा से लाड़ले, लोकप्रिय यशस्वी व विकास पुरुष नगरीय विकास व आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह का आभार प्रकट किया है।

आभार प्रकट करने वालों में हेमचंद बजाज, रामनिवास महेश्वरी, जिनेन्द्र गुरहा, विजय जैन, चंद्रप्रताप सिंह, जंगबहादुर सिंह, दिलीप सिंह राजपूत, मूरत सिंह, ओमप्रकाश घोरट, प्रवीण जैन, हरिशंकर कुशवाहा, देशराज सिंह, कल्लू यादव, अजीतसिंह अजमानी, राजू चन्देल, संतोष गुसाईं, विनोद राजहंस, मुकेश आदिवासी, पीयूष गुरहा, धर्मेंद्र सिंह, माया मण्डल, रश्मि सोनी, गीता पटेल, गणेश पटेल, माधव सिंह, जितेंद्र सिंह, अजय दुबे, प्रफुल्ल बोहरे, हेमन्त सिंह, राम शास्त्री, राजा धांगर, राजू रेगुनवा, सहित सैकड़ों कार्यकर्ता शामिल हैं।


---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------
Share:

भोपाल के तीन अस्पतालों में होगा कोविड-19 वैक्सीन रिहर्सल (ड्राय रन)


भोपाल के तीन अस्पतालों में होगा कोविड-19 वैक्सीन रिहर्सल (ड्राय रन)

★ स्वास्थ्य आयुक्त और कलेक्टर ने की समीक्षा
 
भोपाल ।  प्रदेश में कोविड-19 टीकाकरण की तैयारियों को अंतिम रूप देने के लिये देशभर में होने वाले रिहर्सल में 2 जनवरी को भोपाल के 3 अस्पताल में बनाये गये वैक्सीनेशन सेंटर में वैक्सीन रिहर्सल (ड्राय रन) होगा। स्वास्थ्य आयुक्त डॉ. संजय गोयल, कलेक्टर श्री अविनाश लवानिया, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की बैठक लेकर आवश्यक निर्देश दिये।

राज्य टीकाकरण अधिकारी डॉ. संतोष शुक्ला ने बताया कि ड्राय रन गांधी नगर स्वास्थ्य केन्द्र, एल.एन. मेडिकल कॉलेज, कोलार और गोविंदपुरा स्वास्थ्य केन्द्र में सुबह 9 से 11 बजे तक होगा। तीनों केन्द्रों पर 25-25 हेल्थ वर्कर टीकाकरण के लिये पहुँचेंगे और टीकाकरण की सभी तैयारियों जैसे वैक्सीन केरियर से वैक्सीन को टीकाकरण केन्द्र तक पहुँचाना, कोविड-19 टीकाकरण के सभी प्रोटोकॉल का पालन करना शामिल रहेगा।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे



ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5ZB


वेबसाईट


डॉ. शुक्ला ने बताया कि तीनों केन्द्रों पर 5-5 वैक्सीन ऑफिसर की टीम रहेगी। इसके साथ सुपरवाइजर और इंटरनल मॉनीटर के साथ एक्सटर्नल मॉनीटर भी कार्यवाही का अवलोकन करेंगे। इंटरनल मॉनीटर में गांधी नगर में इंजीनियर श्री विपिन श्रीवास्तव, एलन मेडिकल कॉलेज में उप संचालक टीकाकरण डॉ. सौरभ पुरोहित और गोविंदपुरा स्वास्थ्य केन्द्र में उप संचालक टीकाकरण डॉ. पद्माकर त्रिपाठी रहेंगे। एक्सटर्नल मॉनीटरिंग टीम के सदस्यों में डब्ल्यूएचओ, यूनिसेफ और चाई के प्रतिनिधि शामिल रहेंगे। यूएनडीपी के प्रतिनिधि तकनीकी सहायक के रूप में सपोर्टिंग सुपरविजन करेंगे। राज्य टीकाकरण अधिकारी डॉ. शुक्ला ने बताया कि दुनिया में पहली बार अधिक उम्र के व्यक्तियों के लिये अभियान के तौर पर टीकाकरण का कार्यक्रम संचालित होने वाला है। उन्होंने बताया कि टीकाकरण की सभी व्यवस्थाओं को चुस्त-दुरुस्त रखने और निर्धारित प्रोटोकॉल का 100 प्रतिशत पालन सुनिश्चित करने के लिये रिहर्सल (ड्राय रन) की जा रही है।             

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------
Share:

हम सबका भोर का स्वर है प्रभु श्री राम डॉ गौरी शंकर चौबे

हम सबका भोर का स्वर है प्रभु श्री राम डॉ गौरी शंकर चौबे

★ श्री राम मंदिर निर्माण महा संपर्क अभियान के तहत मातृशक्ति सम्मेलन संपन्न

सागर ।  श्री राम मंदिर निर्माण  महा संपर्क अभियान  के तहत आज मातृशक्ति सम्मेलन 2:00 बजे संपन्न हुआ । सम्मेलन को सागर विभाग के  विभाग संचालक डॉ  गोरी शंकर चौबे  ने मुख्य वक्ता के रूप में मातृशक्ति  के समक्ष विचार रखते हुए कहा कि  मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम हम सभी के आराध्य हैं और भारत का भोर का स्वर प्रभु श्रीराम है आज हम सबके आराध्य भगवान श्री राम मंदिर का भवन निर्माण होने जा रहा है । जिसमें  मातृशक्ति तन मन धन से सहयोग कर पुण्य लाभ अर्जित करें हम सभी को सौभाग्य का विषय है हम सब के आराध्य प्रभु श्री राम के मंदिर निर्माण में हम सभी का अंशदान लगे ।हम सभी को गर्व का विषय है उन्होंने मातृशक्ति से श्री राम मंदिर  निर्माण  महा जनसंपर्क अभियान में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने का आग्रह किया  ।

इस अवसर पर मातृशक्ति श्री राम जन्मभूमि तीर्थ छेत्र मंदिर निर्माण महासंपर्क अभियान समिति के जिला  सयोजक  अजय दुबे ,विभाग संर्पक प्रमुख  अनिल अवस्थी, वस्ती प्रमुख  सुधीर गुप्ता ,सम्मेलन प्रभारी मनोरमा गौर सम्मेलन सयोंजक विक्रम सोनी,सोमेश जड़िया उपस्थित रहे। 

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

Share:

यूनिवर्सिटी रोड पुनर्विकास प्रोजेक्ट का किया निरीक्षण कुलपति और अधिकारियों ने

यूनिवर्सिटी रोड पुनर्विकास प्रोजेक्ट   का किया निरीक्षण कुलपति और अधिकारियों ने 

 

सागर। डॉ हरिसिंह गौर केंद्रीय विश्वविद्यालय कुलपति कार्यालय में कुलपति श्री मति जेडी अहि और निगमायुक्त सह कार्यकारी निदेशक सागर स्मार्ट सिटी श्री आर पी अहिरवार 
ने यूनिवर्सिटी रोड पुनर्विकास प्रोजेक्ट अंतर्गत सड़क के चौड़ीकरण, सौंदर्यीकरण एवं अन्य सम्बंधित कार्यों पर विस्तार से चर्चा कर निर्णय लिए पश्चात स्थल निरीक्षण किया। इस दौरान निगम उपायुक्त श्री प्रणय कमल खरे, यूनिवर्सिटी रजिस्ट्रार श्री संतोष सोहगौरा, स्मार्ट सिटी ऐई श्री राघव शर्मा ऐई श्री राजबाबू सिंह, पीएमसी एक्सपर्ट सहित स्मार्ट सिटी एवं यूनिवर्सिटी के अन्य अधिकारी उपस्थित रहे। 
 
निगमायुक्त श्री अहिरवार ने कहा की यूनिवर्सिटी रोड पुनर्विकास प्रोजेक्ट अंतर्गत सड़क के किनारे एक ओर पहाड़ी है जिसपर स्टोन पिचिंग कर सॉइल इरोजन की समस्या को समाप्त करने के साथ ही घाटी को सुन्दर बनाने के लिए रेडियम वर्क एवं लाइटिंग की जाएगी। गौर मूर्ति पर सुन्दर लाइटिंग एवं आस-पास गुजरती सड़क चौड़ीकरण हेतु लेंड फिलिंग कर सलोप बनाने के साथ यहां सुन्दर सनसेट पॉइंट तैयार किया जायेगा।  जहाँ लोग सेल्फी के साथ सनसेट का लुत्फ़ ले सकें। यूनिवर्सिटी गेट को आकर्षक बनाने के लिए यहां वर्टिकल वाल के साथ फाउंटेन लगाएं जायेंगे। इसके साथ ही पथरिया मार्ग पर भी एक गेट बनाया जायेगा। स्वर्णजयंती सभागार के पास खाली जहग को चिन्हित कर यहां रीडर्स कार्नर पॉइंट जैसी बैठक व्यवस्था की जाएगी। जहाँ स्टूडेंट्स एवं आमजन बैठ सकें। इसके साथ ही सड़क किनारे वॉकवे एवं साईकिल ट्रेक तैयार किया जायेगा। सड़क किनारे लगे पेड़ों को आवश्यकता अनुसार ट्रांसप्लांट किया जायेगा। 

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे



ट्वीटर  फॉलो करें

@weYljxbV9kkvq5ZB



वेबसाईट



यूनिवर्सिटी रजिस्ट्रार ने यहां की अन्य संभावनाओं को बताते हुए कहा की फार्मेसी, क्रिमिनोलॉजी, जूलॉजी, परफार्मिंग आर्ट जैसे कई विभाग विश्व प्रसिद्ध है। यहां केम्पस में मिलेनियम पार्क को साइंस पार्क के रूप में तैयार किया जा सकता है। केम्पस में साईकिल ट्रेक, रॉक वर्क आर्ट, रॉक क्लाइमिंग, जीवजगत फ्लोरा फौना आदि पर भी चर्चा की गई एवं शहर विकास एवं सौंदर्यीकरण में विभागों के विषय विशेषज्ञों के सहयोग देने की बात कही।   
 यूनिवर्सिटी केम्पस में वायोकम्पोस्टिं मशीन लगाने व बॉटल क्रसिंग मशीन लगाने के सुझाव भी दिए गए। जिससे  स्वछता को बढ़ावा मिलेगा।

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------
Share:

CBSE : कक्षा 10 वी 12 वीं की परीक्षाएं 4 मई से

CBSE :  कक्षा 10 वी 12 वीं की परीक्षाएं 4 मई से


नई दिल्ली। CBSE की कक्षा 10 वी 12 वीं की परीक्षाएं 4 मई से शुरू होंगी। बोर्ड ने आज तारीख का एलान कर दिया। इनकी समय सारिणी जल्दी है घोषित की जाएगी। 
Share:

बौनेपन के तंज़ को नकार बढ़ायी अपनी हैसियत ,पुलिस की वर्दी का सपना पाले बीड़ी मजदूर की बेटी चली आत्म निर्भरता की राह # सागर

बौनेपन के तंज़ को नकार बढ़ायी अपनी हैसियत ,पुलिस की वर्दी का सपना पाले बीड़ी मजदूर की बेटी चली आत्म निर्भरता की राह

# सागर


★डॉ. इच्छित गढ़पाले जिपं सीईओ ने हरी झंडी दिखा रवाना की 40 युवतियां

सागर ।  कद के बौनेपन के तंज़ को धता बताते हुए सालेहा ने अब आत्म निर्भर होकर घर की बड़ी बहिन होने का फर्ज अदा करने अपनी हैसियत और पहचान बनाने की राह पकड़ ली है। ग्राम पापेट विकासखण्ड बंडा की मेडीकल गु्रप से बीएससी कुमारी सालेहा खान अपने कद के बौनेपन के माखौल से परेशान थी। टेक्सी ड्राइवर उसके पिता खुद भी इसी बात के शिकार हैं। ड्राइव करते उनके पैर थक जाते हैं। बच्चों का पेट पालने वे भी मजबूर हैं। बेटी को लगा कि उसे भी अपने परिवार में बड़ा होने का दायित्व पूरा करना है। डीडीयू-जीकेवॉय के अंतर्गत प्रशिक्षण पूरा कर उसने आज हैदराबाद की राह पकड़ी।
आजीविका मिशन के अंतर्गत संचालित डीडीयू-जीकेवॉय में 40 युवतियों को आवासीय प्रशिक्षण के उपरांत हैदराबाद आज डॉ. इच्छित गढ़पाले मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस अवसर पर प्रशिक्षु प्रतिभागियां से चर्चा करते हुए डॉ. गढ़पाले ने कहा है कि बहुत खुशी की बात है कि आप लोगों ने कोरोना काल में भी अपने प्रशिक्षण को पूरा किया है। आपके माता-पिता ने लालन पालन में अपनी ओर से हर संभव कोशिश की अब हमारा फर्ज बनता है कि अब हम भी आत्म निर्भर होकर अपने परिवार के लिए कुछ कर सकें। उन्होंने कहा कि बेटियां अब बेटों से कम नहीं हैं। हमें भी आगे बढ़कर समाज के हर क्षेत्र में अपना स्थान बनाना है। 

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे



ट्वीटर  फॉलो करें

@weYljxbV9kkvq5ZB



वेबसाईट



ऐसे है सपने,करेंगे पूरे

ग्राम कोलूआ विकासखण्ड मालथौन की पूजा पटैल का सपना है कि वे पढ़ाई कर आईएएस की परीक्षा पास करें। अपने 8 भाई-बहिनों में आर्थिक तंगी को झूझते पूजा का परिवार उसे महंगी कोचिंग कराने में सक्षम नहीं है। यही कारण है कि अपना सपना पूरा करने के लिए पूजा अब अपने वेतन से पैसा इकट्ठा करेगी और अपनी पढ़ाई आगे बढ़ायेगी। 
ग्राम हिनौताकला की मनीषा चौरसिया 6 भाई बहिनों में चौथे नंबर पर हैं उसके किसान पिता इतने बडे़ परिवार की गाड़ी जैसे-तैसे चला रहे थे। शिक्षक बनने का सपना पाले मनीषा भी ग्रेज्यूशन पूरी कर बीएड की पढ़ाई करना चाहती हैं। लेकिन अपने पहले वेतन से वो सबसे पहले अपने पिता को एक जोड़ी नया कपड़ा दिलाना चाहती हैं। उसने बताया कि पापा हमेशा अपनी जरूरत में पीछे हट जाते हैं, और परिवार की आवश्यकताओं को पूरा कर देते हैं। 

ग्राम बिदवासन विकासखण्ड मालथौन की बीड़ी मजदूर मां की बेटी कविता यादव बीए पास हैं। पिता के नहीं होने पर परिवार का चलना बहुत दूभर है। मां बीड़ी बनाती है बहिन सिलाई करती है, भाई मजदूरी करता है। ऐसे में कविता का पुलिस की वर्दी का सपना कैसे पूरा हो। अब अपने वेतन के पैसे से परिवार की तंगी और खुद का सपना पूरा करने निकल पड़ी है।
 ट्रक ड्राइवर पिता की बेटी कविता लोधी का सपना है की परिवार और समाज में उसकी अपनी अलग पहचान हो। ग्राम बरौदिया मालथौन की कविता अपनी पहचान बनाने के लिए घर से निकलीं हैं। 
बचपन से पैर से दिव्यांग लक्ष्मी आदिवासी अपने बूढ़े माता पिता की मदद करने चल पड़ी हैं। लक्ष्मी ने अपनी दिव्यांगता के कारण परिवार के साथ रहने का ही निर्णय लिया उसके पिता साठ वर्ष से अधिक आयु के हैं। ऐसे में वे अधिक काम नहीं कर पाते मां मजदूरी करती है। ग्राम झाड़ौली विकासखण्ड शाहगढ़ की लक्ष्मी अब अपने वेतन से माता-पिता की सेवा करेंगी। परिवार में हमेशा धमाचौकड़ी मचाकर मम्मी पापा और बड़े भाई बहिनों को परेशान करने वाली कुमारी रोशनी का कहना है कि अब हम सुधर गये हैं। हमने शैतानी  करना बंद कर दिया। प्रशिक्षण में अपनी सहेलियों के साथ रहकर हम भी अनुशासित हो गये हैं। युवतियों ने बताया कि क्वॉस कॉप संस्था में संचालित इस प्रशिक्षण में उन्हांने समूह में रहना खुद का ख्याल रखना। प्रोफेशनल स्किल समय का प्रबंधन बॉडी लैंग्वेज व्यवहार कौशल में विकास की कला को भी सीखा है। कार्यक्रम में हरीश दुबे जिला परियोजना प्रबंधक, अनूप तिवारी जिला प्रबंधक, समीर दीक्षित जिला प्रबंधक भी उपस्थित रहे। 

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------
Share:

कांग्रेस सेवादल के दल दिवस सप्ताह का कंबल वितरण कर किया समापन



कांग्रेस सेवादल के दल दिवस सप्ताह का कंबल वितरण कर किया समापन


सागर। दल दिवस सप्ताह का समापन आज कांग्रेस सेवादल सागर शहर द्वारा श्री साईं बाबा मंदिर परकोटा पर गरीब निराश्रित दीन जनो को ठंड से बचने के लिए कंबल वितरित कर दल दिवस सप्ताह का समापन किया कार्यक्रम का आयोजन कांग्रेस सेवादल सागर शहर अध्यक्ष सिंटू कटारे ने किया कार्यक्रम मे प्रदेश प्रवक्ता भूपेंद्र गुप्ता, प्रदेश उपाध्यक्ष अमित दुबे, प्रदेश संयोजक विजय साहू,द्वारका चौधरी,पप्पू गुप्ता,ओमप्रकाश पंडा,भोलेश्वर तिवारी,अंकित जैन, ब्लाक अध्यक्ष कल्लू पटेल,नितिन पचौरी, महामंत्री मिथुन घारु कमलेश मछंदर, निशांत नामदेव,बलराम रैकवार विवेक मिश्रा रामगोपाल यादव,बलराम रैकवार,राहुल जाटव,महेंद्र जाटव,वसीम खान,राहुल नाहर,श्रीराम,   जयदीप यादव,अरविंद घोषी,मनु सोनी,फहीम अंसारीआदि कार्य कर्ता उपस्थित हुए। 
 

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------
Share:

डॉ गौर विवि में अनियमिताओं को लेकर बड़ा बाजार छात्र संघ ने निकाला मशाल जुलूस,कुलपति का जलाया पुतला

डॉ गौर विवि में अनियमिताओं को लेकर बड़ा बाजार छात्र संघ ने निकाला मशाल जुलूस,कुलपति का जलाया पुतला



सागर। डॉ हरिसिंह गौर विवि सागर की समस्याओं को लेकर बड़ा बाजार छात्रसंघ के नेतृत्व में आज एक मशाल जुलूस निकाला और कुलपति का पुतला दहन किया गया। छात्रसंघ के संयोजक नरेंद चौबे के नेतृत्व में प्रदर्शन किया गया। उन्होंने बताया कि  छात्रहित में छह सूत्रीय मांगो को लेकर यह  प्रदर्शन किया है।  सिविल लाईन चौराहे से मशाल जुलूस निकाला और कुलपति बंगला तक पहुचा। इस दौरान आंदोलनकारियों ने कुलपति और विवि प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। पुतला दहन के दौरान पुलिस और आन्दोलनकारियो खींचतान भी हुई। इस दौरान भारी पुलिस बल तैनात रहा। 





संयोजक नरेंद चौबे ने  बताया कि  हमारी मांग है कि  सत्र 2020-21 के प्रवेश लिए द्वितीय काउंसलिंग ऑफलाइन आयोजित कराई जावे  ,M.tech (203) के विसंगति पूर्ण प्रश्न पत्र के सम्बंध में गठित तीनों समितियों के निर्णय छात्रों को सौपें जाएँ ,  ऑनलाइन इ-कॉउसलिंग में छात्रों को उठानी पड़ी समस्याएं, इसलिए विश्वविद्यालय द्वारा जिस बाहरी कंपनी के लिए ठेका दिया गया है, उसको रद्द किया जावे । ऑनलाइन काउंसलिंग के रजिस्ट्रेशन के दौरान ली गई, शुल्क किस आधार पर वसूली गई है वह नियम सार्वजनिक किया जावे । उन्होंने बताया कि 



ऑनलाइन काउंसलिंग में फीस भरने पर छात्रों से दो-दो बार एडमिशन फीस ली गई, और छात्रों के फीस वापिस कराने के लिए आवेदन करने के बाद भी अब तक फीस वापिस नहीं हुई, तत्काल इस समस्या का निराकरण किया जावे । विश्वविद्यालय में कार्यरत कर्मचारियों के छात्रों को कर्मचारी कोटे के तहत सत्र 2020-21 में प्रवेश दिए जावे ।

भजपा नेता सन्तोष दुबे ने कहा कि विवि में लगातार अनियमितताएं बढ़ी है। स्थानीय छात्रों की उपेक्षा हो रही है। इस पर ध्यान देने की जरूरत है। 



शिवसेना उप प्रमुख पप्पू तिवारी ने कहा कि विवि में तानाशाही का दौर चल रहा है। छात्र को एडमिशन नही मिल रहे है। हमारी मांगे पूरी नही हुई तो आगे उग्र आंदोलन किया जाएगा। 

इस मौके पर छात्रसंघ के अध्य्क्ष अर्पित मिश्रा ने सभी का आभार जताया। भाजपा नेता संजय मोंटी यादव ,मंनोज  रैकवार  हेमराज आलू,सूरज घोषी, मोनू जैन , अंशुल सोनी, अजय सोनी, विकास केशरवानी ,अमन गौतम,  दीपक ठाकुर , विकास यादव, अमन ठाकुर, चुनमुन बड़कुल,  शिवांक युवराज दीक्षित अमित  रावत , चंद्रेश ,रोहित ,विशाल चक्रेश, प्रिंस ,शिवम अजय राजू मनोज नीलेश विकास आशु रितिक  संतोष ललित सहित  सेकड़ो छात्र मौजूद थे। 



---------------------------- 



www.teenbattinews.com




तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885



-----------------------------


Share:

सागर: स्वास्थ्य विभाग के पांच कार्यक्रम प्रबंधक एवं 9 स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को कारण बताओ नोटिस जारी

सागर: स्वास्थ्य विभाग के पांच कार्यक्रम प्रबंधक एवं 9 स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को कारण बताओ नोटिस जारी
                                           
सागर । जिले में गर्भवती महिलाओं के पंजीयन एवं उनको दी जाने वाली सेवाओं , टीकाकरण के सुचारू संचालन हेतु लगातार प्रयास जारी हैं इस रिकार्ड को अनमोल एप पर एन्ट्री किया जाना आंवश्यक है जिससे जिले में स्वास्थ्य सेवाओं की ट्रेकिंग की जा सके । इस कार्य में न्यूनतम उपलब्धि पर विकासखंड बीना के विकासखंड कार्यक्रम प्रबंधक एवं 09 महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को कारण बताओ नोटिस जारी किये गये हैं । साथ ही कम उपलब्धि प्राप्त करने पर विकासखंड देवरी , केसली , राहतगढ़ , शाहगढ़ जैसीनगर के विकासखंड कार्यक्रम प्रबंधकों को कारण बताओ नोटिस जारी किये गये हैं ।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ आई.एस.ठाकुर द्वारा बताया गया कि अनमोल में एन्ट्री मातृ एवं शिशु स्वास्थ्य कार्यक्रमों की समीक्षा के लिये अत्यंत आवश्यक है एवं इसमें लापरवाही बरतने वाले कर्मचारियों के विरूद्ध सख्त कार्यवाही की जावेगी ।

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------
 
Share:

डॉ गौर विवि में अनियमिताओं को लेकर बड़ा बाजार छात्र संघ ने निकाला मशाल जुलूस, कुलपति का जलाया पुतला

डॉ गौर विवि में अनियमिताओं को लेकर बड़ा बाजार छात्र संघ ने निकाला मशाल जुलूस,कुलपति का जलाया पुतला



सागर। डॉ हरिसिंह गौर विवि सागर की समस्याओं को लेकर बड़ा बाजार छात्रसंघ के नेतृत्व में आज एक मशाल जुलूस निकाला और कुलपति का पुतला दहन किया गया। छात्रसंघ के संयोजक नरेंद चौबे के नेतृत्व में प्रदर्शन किया गया। उन्होंने बताया कि  छात्रहित में छह सूत्रीय मांगो को लेकर यह  प्रदर्शन किया है।  सिविल लाईन चौराहे से मशाल जुलूस निकाला और कुलपति बंगला तक पहुचा। इस दौरान आंदोलनकारियों ने कुलपति और विवि प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। पुतला दहन के दौरान पुलिस और आन्दोलनकारियो खींचतान भी हुई। इस दौरान भारी पुलिस बल तैनात रहा। 





संयोजक नरेंद चौबे ने  बताया कि  हमारी मांग है कि  सत्र 2020-21 के प्रवेश लिए द्वितीय काउंसलिंग ऑफलाइन आयोजित कराई जावे  ,M.tech (203) के विसंगति पूर्ण प्रश्न पत्र के सम्बंध में गठित तीनों समितियों के निर्णय छात्रों को सौपें जाएँ ,  ऑनलाइन इ-कॉउसलिंग में छात्रों को उठानी पड़ी समस्याएं, इसलिए विश्वविद्यालय द्वारा जिस बाहरी कंपनी के लिए ठेका दिया गया है, उसको रद्द किया जावे । ऑनलाइन काउंसलिंग के रजिस्ट्रेशन के दौरान ली गई, शुल्क किस आधार पर वसूली गई है वह नियम सार्वजनिक किया जावे । उन्होंने बताया कि 



ऑनलाइन काउंसलिंग में फीस भरने पर छात्रों से दो-दो बार एडमिशन फीस ली गई, और छात्रों के फीस वापिस कराने के लिए आवेदन करने के बाद भी अब तक फीस वापिस नहीं हुई, तत्काल इस समस्या का निराकरण किया जावे । विश्वविद्यालय में कार्यरत कर्मचारियों के छात्रों को कर्मचारी कोटे के तहत सत्र 2020-21 में प्रवेश दिए जावे ।

भजपा नेता सन्तोष दुबे ने कहा कि विवि में लगातार अनियमितताएं बढ़ी है। स्थानीय छात्रों की उपेक्षा हो रही है। इस पर ध्यान देने की जरूरत है। 



शिवसेना उप प्रमुख पप्पू तिवारी ने कहा कि विवि में तानाशाही का दौर चल रहा है। छात्र को एडमिशन नही मिल रहे है। हमारी मांगे पूरी नही हुई तो आगे उग्र आंदोलन किया जाएगा। 

इस मौके पर छात्रसंघ के अध्य्क्ष अर्पित मिश्रा ने सभी का आभार जताया। भाजपा नेता संजय मोंटी यादव ,मंनोज  रैकवार  हेमराज आलू,सूरज घोषी, मोनू जैन , अंशुल सोनी, अजय सोनी, विकास केशरवानी ,अमन गौतम,  दीपक ठाकुर , विकास यादव, अमन ठाकुर, चुनमुन बड़कुल,  शिवांक युवराज दीक्षित अमित  रावत , चंद्रेश ,रोहित ,विशाल चक्रेश, प्रिंस ,शिवम अजय राजू मनोज नीलेश विकास आशु रितिक  संतोष ललित सहित  सेकड़ो छात्र मौजूद थे। 



---------------------------- 



www.teenbattinews.com




तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885



-----------------------------


Share:

नरयावली क्षेत्र किसानों,आमजनों की समस्याओं को लेकर कांग्रेस ने किया कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन


नरयावली क्षेत्र  किसानों,आमजनों की समस्याओं को लेकर  कांग्रेस ने किया कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन




★भाजपा सरकार के  सबका साथ सबका विकास के दावे खोखले........ सुरेन्द्र चौधरी

सागर ।  नरयावली विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंचायत भैंसा एवं आसपास के लगे क्षेत्र  के ग्रामीणों एवं आम जनों की विभिन्न बुनियादी समस्याओं को लेकर जिला कांग्रेस कमेटी पिछड़ा वर्ग के तत्वाधान में कांग्रेसजनों ने मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री श्री सुरेन्द्र चौधरी की अगुवाई में कलेक्ट्रेट पर जमकर प्रदर्शन कर  विभिन्न बुनियादी समस्याओं का ज्ञापन नगर दंडाधिकारी श्री सी.एल वर्मा को सौंपकर शीघ्र निराकरण की मांग उठाई । ज्ञापन सौंपते  समय पूर्व मंत्री श्री सुरेन्द्र चौधरी ने भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि एक तरफ जहां मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह जी सबका साथ सबका विकास के दुहाई देते नहीं थकते वहीं दूसरी ओर नरयावली विधानसभा क्षेत्र के ग्राम पंचायत भैंसा और  आसपास के लगे क्षेत्र के ग्रामवासी  पीने के पानी, राशन पर्ची, आवास, शौचालय, वृद्धावस्था पेंशन  और  संबल योजना के साथ-साथ विभिन्न मूलभूत सुविधाओं एवं योजनाओं के लाभ से वंचित है  जिनकी ओर किसी का ध्यान नहीं है। जिससे भाजपा सरकार की दावे खोखले साबित हुए हैं।उन्होंने  चेतावनी देते हुए कहा कि ग्रामीणों की समस्याओं का निराकरण निश्चित समय सीमा में नहीं किया गया तो कांग्रेस पार्टी आंदोलन को वाध्य होगी जिसका संपूर्ण उत्तरदायित्व शासन/  प्रशासन होगा। 
 सौंपने वालों मेजिला कांग्रेस पिछड़ा वर्ग के अध्यक्ष शरद राजा सेनराकेश राय, विजय साहू, अशरफ खान, मुन्ना विश्वकर्मा, मुकेश खटीक,बलराम साहू, हरप्रसाद अहिरवार, एम.आई खान, जितेंद्र अहिरवार,अबरार सौदागर, सुरेन्द्र करोसिया, संदीप चौधरी,मुल्ले चौधरी, प्रीतेश तिवारी, धन्नी पटेल,पवन केसरवानी, निर्वाण सिंह, रोहित वर्मा, अम्बुज चौहान, मोनू राजपूत, निशान्त आठया, मोहसिन खान,  कल्याण सिंह, डॉ. मेंहमूद,दुर्गेश अहिरवार, न्याज अहमद, प्रेम अहिरवार, अफजल खान, पुरुषोत्तम रजक, धर्मेंद्र साहू, आशीष सेन,विठ्ल जाटव,मंगल पटेल,प्रहलाद अहिरवार, नर्मदा अहिरवार, धर्मेंद्र साहू, शैलेंद्र अहिरवार, दिलीप कुमार, रघुवीर पटेल, संतोष कोरी, छेदीलाल कोरी,  कृष्णा केशव सेन, नंदराम आदि अनेक कांग्रेसजन मौजूद थे।


---------------------------- 


www.teenbattinews.com



तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


----------------------------
-
 
Share:

नरयावली क्षेत्र किसानों,आमजनों की समस्याओं को लेकर कांग्रेस ने किया कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन

नरयावली क्षेत्र  किसानों,आमजनों की समस्याओं को लेकर  कांग्रेस ने किया कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन



★भाजपा सरकार के  सबका साथ सबका विकास के दावे खोखले........ सुरेन्द्र चौधरी

सागर ।  नरयावली विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंचायत भैंसा एवं आसपास के लगे क्षेत्र  के ग्रामीणों एवं आम जनों की विभिन्न बुनियादी समस्याओं को लेकर जिला कांग्रेस कमेटी पिछड़ा वर्ग के तत्वाधान में कांग्रेसजनों ने मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री श्री सुरेन्द्र चौधरी की अगुवाई में कलेक्ट्रेट पर जमकर प्रदर्शन कर  विभिन्न बुनियादी समस्याओं का ज्ञापन नगर दंडाधिकारी श्री सी.एल वर्मा को सौंपकर शीघ्र निराकरण की मांग उठाई । ज्ञापन सौंपते  समय पूर्व मंत्री श्री सुरेन्द्र चौधरी ने भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि एक तरफ जहां मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह जी सबका साथ सबका विकास के दुहाई देते नहीं थकते वहीं दूसरी ओर नरयावली विधानसभा क्षेत्र के ग्राम पंचायत भैंसा और  आसपास के लगे क्षेत्र के ग्रामवासी  पीने के पानी, राशन पर्ची, आवास, शौचालय, वृद्धावस्था पेंशन  और  संबल योजना के साथ-साथ विभिन्न मूलभूत सुविधाओं एवं योजनाओं के लाभ से वंचित है  जिनकी ओर किसी का ध्यान नहीं है। जिससे भाजपा सरकार की दावे खोखले साबित हुए हैं।उन्होंने  चेतावनी देते हुए कहा कि ग्रामीणों की समस्याओं का निराकरण निश्चित समय सीमा में नहीं किया गया तो कांग्रेस पार्टी आंदोलन को वाध्य होगी जिसका संपूर्ण उत्तरदायित्व शासन/  प्रशासन होगा। 
 सौंपने वालों मेजिला कांग्रेस पिछड़ा वर्ग के अध्यक्ष शरद राजा सेनराकेश राय, विजय साहू, अशरफ खान, मुन्ना विश्वकर्मा, मुकेश खटीक,बलराम साहू, हरप्रसाद अहिरवार, एम.आई खान, जितेंद्र अहिरवार,अबरार सौदागर, सुरेन्द्र करोसिया, संदीप चौधरी,मुल्ले चौधरी, प्रीतेश तिवारी, धन्नी पटेल,पवन केसरवानी, निर्वाण सिंह, रोहित वर्मा, अम्बुज चौहान, मोनू राजपूत, निशान्त आठया, मोहसिन खान,  कल्याण सिंह, डॉ. मेंहमूद,दुर्गेश अहिरवार, न्याज अहमद, प्रेम अहिरवार, अफजल खान, पुरुषोत्तम रजक, धर्मेंद्र साहू, आशीष सेन,विठ्ल जाटव,मंगल पटेल,प्रहलाद अहिरवार, नर्मदा अहिरवार, धर्मेंद्र साहू, शैलेंद्र अहिरवार, दिलीप कुमार, रघुवीर पटेल, संतोष कोरी, छेदीलाल कोरी,  कृष्णा केशव सेन, नंदराम आदि अनेक कांग्रेसजन मौजूद थे।


---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------
Share:

कमिश्नर ने छतरपुर के संयुक्त कलेक्टर से मांगा स्पष्टीकरण

कमिश्नर ने छतरपुर के संयुक्त कलेक्टर से मांगा स्पष्टीकरण


सागर ।सागर संभाग के कमिष्नर श्री मुकेष शुक्ला ने छतरपुर के संयुक्त कलेक्टर एवं अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) बड़ामलहरा श्री नाथूराम गौड़ से बैठक में बार-बार निर्देष दिए जाने के बाद भी बैठक में पत्रों को बिना पढ़े तथा सीएम हेल्पलाईन की एल-2 स्तर की लंबित षिकायतों का बिना परीक्षण किए जबाव फीड तथा समय-सीमा पत्रों का जबाव 2-2 माह तक एन्ट्री नहीं करने पर स्पष्टीकरण मांगा है।
कमिष्नर श्री मुकेष शुक्ला ने श्री गौड़ से अपना स्पष्टीकरण पत्र प्राप्ति के 7 दिवस के अंदर कमिष्नर, कार्यालय सागर, में अनिवार्य रूप से प्रस्तुत करने के लिए कहा है। ऐसा नहीं करने पर श्री गौड़ के विरूद्ध एक पक्षीय कार्यवाही की जाएगी। 


---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------
Share:

15 करोड़ रूपये के पशु प्रजनन प्रक्षेत्र और कृत्रिम गर्भाधान प्रशिक्षण केन्द्र का लोकार्पण किया , पशुपालन मन्त्री ने ★ राष्ट्रीय गोकुल मिशन के अंतर्गत मध्यप्रदेश का प्रथम केन्द्र रतौना में

15 करोड़ रूपये के पशु प्रजनन प्रक्षेत्र और कृत्रिम गर्भाधान प्रशिक्षण केन्द्र का लोकार्पण किया , पशुपालन मन्त्री ने

★ राष्ट्रीय गोकुल मिशन के अंतर्गत मध्यप्रदेश का प्रथम केन्द्र रतौना में 

सागर । पशुपालन, सामाजिक न्याय एवं निःशक्तजन कल्याण मंत्री श्री प्रेम सिंह पटेल ने ग्राम रतौना में राष्ट्रीय गोकुल मिशन के  अंतर्गत 9 करोड़ 70 लाख की लागत के पषु प्रजनन प्रक्षेत्र और 5 करोड़ रूपये की लागत के कृषक एवं कृत्रिम गर्भाधान प्रषिक्षण संस्थान व छात्रावास भवन, प्रषासनिक भवन और पषुषेड का लोकार्पण किया। उन्होंने इस अवसर पर 16 गौषालाओं के संचालन के लिए 14 लाख 70 हजार की राषि के चेक भी स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को वितरित किए। इस अवसर पर नरयावली विधायक  प्रदीप लारिया, प्रबंध संचालक डा. एच.बी.एस. भदौरिया, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी  इच्छित गढ़पाले, संयुक्त संचालक पषु चिकित्सा डा. वर्मा, उपसंचालक पषु चिकित्सा डा. आरपी यादव, डा. डीडी चढ़ार अन्य जनप्रतिनिधि, पषु चिकित्सकगण और गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।
गोकुल ग्राम रतौना में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पषुपालन मंत्री श्री पटेल ने कहा कि देषी नस्ल की गायों के संरक्षण, संवर्धन और उन्नयन के उद्देष्य से भारत सरकार द्वारा राष्ट्रीय गोकुल मिषन प्रारंभ किया गया है। पूरे देष में केवल 13 राज्यों के 20 स्थानों पर गोकुल मिषन शुरू किया गया है। जिसमें मध्यप्रदेष में बुन्देलखण्ड के सागर जिले के रतौना का चयन किया गया। यहां के कृषकों का आधुनिक तरीके पषुपालन का प्रषिक्षण दिया जाए। कृत्रिम गर्भाधन के लिए 10वीं पास युवाओं को प्रषिक्षण दिया जाएगा। जिससे उन्हें रोजगार के अवसर मिलेंगे।
नरयावली विधायक श्री लारिया ने रतौना में गौकुल ग्राम में उपलब्ध भूमि का वेटनरी कॉलेज खोलने आवष्यकता बताई। इससे बुन्देखण्ड को लाभ होगा।
प्रंबंध संचालक श्री एचबीएस भदौरिया ने विभागीय योजनाओं की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि गोकुल मिषन से बुन्देलखण्ड के किसानों का लाभ मिलेगा। उन्होंने बताया कि दुग्ध उत्पादन के क्षेत्र में देष का स्थान दुनिया में प्रथम है। दुग्ध उत्पादन में देष में मध्यप्रदेष तीसरे स्थान पर है। उन्होंने आषा व्यक्त की आगामी वर्षों में मध्यप्रदेष, देष में प्रथम स्थान पर होगा।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5ZB



वेबसाईट



एक करोड़ रूपये से अधिक की लागत के गौषाला विस्तार कार्य का भूमिपूजन

 मंत्री श्री प्रेम सिंह पटेल ने जिले के ग्राम रतौना में मनरेगा के अंतर्गत एक करोड़ 9 लाख 86 हजार रूपये की लागत के गौशाला विस्तार कार्य आचार्य विद्यासागर गौ संवर्धन केंद्र का भूमिपूजन किया। इस अवसर पर नरयावली विधायक श्री प्रदीप लारिया, उप संचालक पषु चिकित्सा डा. आरपी यादव, श्री मुकेश जैन ढाना, श्री महेष बिलहरा, श्री वीरेन्द्र मालथौन, श्री अनिल जैन सहित पशु पालन विभाग के अधिकारी मौजूद थे। पषुपालन मंत्री ने गौषाला और वर्मीकंपोस्ट खाद तैयार करने का अवलोकन भी किया।
कार्यक्रम में बताया गया कि वर्तमान में यहां 1800 से अधिक गायों की देखरेख की जा रही है और उन्हें सुविधापूर्वक रखा जा रहा है। गौषाला के संचालनकर्ताओं ने कहा कि फरवरी से जून माह में जलस्तर नीचे जाने से पानी की कमी होती है। अतः पेयजल के लिए ढाई किलो मीटर दूर से पाईपलाईन का विस्तार किया जाए। जिससे गौषाला की पेयजल की समस्या का निराकरण हो सके। पषुपालन मंत्री ने गौषाला के संचालन कर्ताओं को आषवस्त किया कि उनकी समस्या का निराकरण किया जाएगा। कार्यक्रम में पषुपालन मंत्री, विधायक नरयावली और अन्य अतिथियों को विद्यासागर गौषाला की ओर से स्मृति चिन्ह भेंट किए गए। 

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------
Share:

पूर्व विधायक का निधन,कुछ समयबाद पत्नी ने भी त्यागे प्राण, एक ही चिता पर हुआ अंतिम संस्कार


पूर्व विधायक का निधन,कुछ समयबाद पत्नी ने भी त्यागे प्राण, एक ही चिता पर हुआ अंतिम संस्कार


गोपालगंज: मौजूदा समय में एक तरफ जहां रोजाना रिश्तों के टूटने का मामला सामने आता है, बिहार के गोपालगंज से ऐसा मामला सामने आया है, जो मर्माहत करने वाला है. गोपालगंज निवासी पूर्व विधायक राजनंदन यादव जाते-जाते भी अपनी पत्नी से साथ जीने-मरने का वादा निभा गए. दरअसल, मंगलवार को जिले के महारानी गांव में पूर्व विधायक राजनंदन राय (85 वर्ष) का निधन हो गया. 

पूर्व विधायक की मौत के बाद घर में मातम पसर गया. इधर, पति की मौत से पत्नी शारदा देवी (82 वर्ष) इतनी आहत हुईं कि 20 मिनट बाद उन्होंने भी दम तोड़ दिया. ऐसे में एक साथ पति-पत्नी के निधन से लोग जहां शोककुल थे. वहीं, दोनों के एक साथ दुनिया से विदा होने की पूरे गांव में चर्चा होने लगी. लोगों का कहना था कि यह घटना दोनों के अटूट प्रेम का प्रमाण है. दोनों साथ जीने-मरने का वादा निभा गए.

इधर, दंपती की अंतिम यात्रा में जनसैलाब उमड़ पड़ा. बुजुर्गों का कहना था कि शादी के समय सात जन्मों तक साथ निभाने का जो वचन दोनों मंडप पर लिया था, उसे पति की मौत के बाद पत्नी ने पूरा कर दिया. ऐसे में एक ही चिता पर पति-पत्नी की अर्थी सजी और डुमरिया स्थित नारायणी नदी के तट पर दोनों का एक साथ अंतिम संस्कार किया गया.

पूरा परिवार राजनीति से जुड़ा रहा

बता दें कि गोपालगंज जिले के महम्मदपुर थाना क्षेत्र के महारानी गांव के निवासी और पूर्व विधायक राजनंदन राय पिछले दो सप्ताह से बीमार चल रहे थे. इसी क्रम में मंगलवार को उनका निधन हो गया. वे कांग्रेस से 1969 से 1972 तक सीतामढ़ी के सोनबरसा विधानसभा क्षेत्र के विधायक रहे थे. उनके पिता सिंघेश्वर राय 1957 से 1960 तक विधायक थे और उनके बड़े भाई रामनंदन राय 1960 से 1962 और फिर 1967 से 1969 तक विधायक थे.

(साभार :  एबीपी न्यूज़,बिहार)

Share:

सागर में बिना योजना के चल रहा माफिया, अभियान, कटरा में तय नही था क्या करना है?


सागर में बिना योजना के चल रहा माफिया, अभियान, कटरा में तय नही था क्या करना है?


* अपराधियों के अतिक्रमण के खिलाफ शुरू मुहिम में दूसरे दिन तीन जगह से बेरंग लौटी टीम, काकागंज में बचा मकान गिराया

सागर ।  आपराधिक गतिविधियों में लिप्त बदमाशों द्वारा शासकीय भूमि पर किए अतिक्रमण के खिलाफ शुरू हुई माफिया विरोधी मुहिम लगता है बिना योजना के ही चलाई जा रही है. मुहिम के दूसरे दिन ही जिला, पुलिस एवं निगम की संयुक्त टीम तीन स्थानों पर गई तो लेकिन वहाँ से बेरंग ही वापिस लौटना पड़ा. मामले में सबसे कमजोर निगम का अमला साबित हो रहा है. निगम ने तीन दिन पहले चिनिहत स्थानों का परीक्षण कराया था। लेकिन जब मोके पर पूरा अमला पहुचा तो असमजस की स्थिति बन गयी। काकागंज में कल बदमाश रवि कोरी के शेष रहे घर को ढहाने की कार्रवाई ही की.
माफिया विरोधी मुहिम को पहले दिन सराहना मिली। लेकिन दूसरे दिन किंतु परन्तु में उलझी कार्यवाई।  आज दूसरे दिन प्रशासन, पुलिस एवं निगम के अमले द्वारा आज सुबह सबसे पहले काकागंज स्थित  रवि कोरी के ढाई हजार वर्गफिट पर अतिक्रमण कर बनाए दो मंजिला मकान को पूरी तरह गिराया. इसके बाद अमला गोपालगंज थाना क्षेत्र में पहुची। लेकिन कार्यवाई नही की। वहाँ से कटरा क्षेत्र के लिए रवाना हो गई। 
मालूम हो कि माफिया विरोधी मुहिम शुरू करने के पूर्व ही कलेक्टर के निर्देश पर शहर के सभी थाना क्षेत्रों में ऐसे बदमाशों की सूची तैयार की गई थी जो शासकीय भूमि पर अतिक्रमण किए हुए है. फिर भी इन दो स्थानों पर टीम पहुंचने के बावजूद कार्रवाई ना होने पर लोग सवाल खड़े कर रहे है.

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे



ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5ZB



वेबसाईट


गोपालगंज के बाद टीम विजय टॉकीज रोड स्थित साबूलाल मार्केट के सामने बाबू सलाम के मकान को गिराने की तैयारी के साथ जेसीबी मशीन सहित अन्य अमले के साथ टीम पहुंची तो टीम के सदस्यों ने परिवारजनों से कागजात मांगे. जब परिजन कागजात लेकर सामने पहुंचे तो राजस्व विभाग के कर्मचारी के अनुसार कागजात सही थे. इस स्थिति में अमला असमंजस में पड़ गया तो टीम के सदस्यों ने कहा कि मकान में छज्जा और नॉले पर अतिक्रमण कर लिया गया है. जिस पर अर्थदंड लगाने की बात आयी तो राजस्व विभाग के कर्मचारी बगैर रसीद कट्टा के अर्थदंड लगाने से भी चूक गए. टीम द्वारा मौके पर खड़े होकर मकान के बाहर लगे छज्जे को हटवाया गया, साथ ही  आसपास के मकानों के छज्जे भी हटवा दिए गए. यहां सिटी मजिस्ट्रेट सी एल वर्मा और सीएसपी एम पी प्रजापति ने भी पूछा कि क्या करना है ? इसका जवाब निगम अमला नही दे पाया। 
जानकारो के मूताबिक अतिक्रमण हटाने को लेकर निगम का होम वर्क कमजोर है। गुंडा माफिया अतिक्रमण किये है। उनकी सूची भर है। बाकी लोग बड़े नालों और अन्य स्थानों पर कब्जा जमाए है। उनकी सूची या कब्जा हटाने को लेकर कोई कार्ययोजना नही है। 

कटरा के बाद  टीम विजय टॉकीज के आगे राहतगढ़ बस स्टैंड रोड पर चंद्रशेखर वार्ड में स्थित एक कच्चे मकान को गिराने पहुंच गए जहाँ पर अमले द्वारा कच्चा मकान गिरा दिया गया.
 

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------
Share:

संयम की शिक्षा रामचरित्र और निष्ठा भक्ति परशुराम से सीखना चाहिए: पं विपिन बिहारी ★सांसद राज बहादुर विधायक शैलेंद्र जैन ,प्रदीप लारिया और सुशील तिवारी ने भी किया संबोधित

संयम की शिक्षा रामचरित्र और निष्ठा भक्ति परशुराम से सीखना चाहिए: पं विपिन बिहारी
★सांसद राज बहादुर विधायक शैलेंद्र जैन ,प्रदीप लारिया और सुशील तिवारी ने भी किया संबोधित

सागर । श्री राम जी का आदर्श जीवन चरित्र हमें त्याग शांति और संयम और भगवान परशुराम जी का जीवन आज्ञाकारीता, निष्ठा एवं भक्ति की शिक्षा देता है यह बात राष्ट्रीय गोवत्स संत पंडित विपिन बिहारी ने मेन पानी में आयोजित सातवें दिन की राम कथा में कही उन्होंने शिव धनुष भंग पर क्रोधित परशुराम- लक्ष्मण एवं राम के संभाषण पर विस्तार से प्रकाश डालते हुए बताया कि उकसाने से क्रोध बढ़ता है किंतु संयम एवं शांति की मल हम से उसके उफान को ठंडा किया जा सकता है।

इस अवसर पर उपस्थित जन सैलाब को संबोधित करते हुए सांसद राजबहादुर ने व्यासपीठ के प्रवचनो और संदेशों को जीवन में उतारने की अपील की विधायक शैलेंद्र जैन और प्रदीप लारिया ने हिंदू संस्कृति को विश्वकल्याण करने वाली एकमात्र और अद्भुत संस्कृति बताया उन्होंने कहा कि अंग्रेजों की दासता के कारण हम उपवास पश्चात हिंदू नव वर्ष गुड़ी पड़वा को भूलकर 31 दिसंबर को चीयर्स पार्टियां करने लगे हैं इससे सनातन संस्कृति पर बुरा प्रभाव पड़ रहा है । भाजपा नेता सुशील तिवारी ने गौ सेवा को मानव जीवन के लिए अति आवश्यक बताते हुए कहा कि राम कथा सुनने से सकारात्मक ऊर्जा प्राप्त होती है नेता गणों ने अपने आपको राम सेतु निर्माण की गिलहरी की उपमा दी।

इस अवसर पर गौ सेवक बसंत बाबा चौरसिया ,संचालक दीपक पौराणिक , देवांश पांडे ,पंडित सुधीर शास्त्री ,नाथूराम, टीकाराम ,छोटे लाल यादव, भगवानदास ,दीपक, अमन एवम मोंटी यादव उपस्थित थे।

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------
Share:

बाइक गिरी खाई में , घायलों को108 एम्बुलेंस ने पहुचाया हॉस्पिटल

बाइक गिरी खाई में , घायलों को108 एम्बुलेंस ने पहुचाया हॉस्पिटल

सागर। खुराई से पठारी रोड पर  ईट भट्टा के पास  मोटरसाइकिल सबार  धनसिंग पिता कुंदन लाल पटेल 35 साल निवासी बागची की गाड़ी अनियंत्रित होकर खाई में गिर गई।  जिस से मोटरसाइकिल सबार को  गंभीर चोट आई है मोटरसाइकिल पूरी तरह से खराब हो गई ।
इसकी सूचना मिलने पर खुराई 108 एम्बुलेंस के पायलट मनोज राय डॉ जितेंद्र राय घटना स्थल पर पुहचे। और घायल को  प्राथमिक उपचार कर सिविल हॉस्पिटल खुराई मे भर्ती कराया। जहा उस की हालत गंभीर बनी हुई है।
108 एम्बुलेंस के पायलट मनोज राय डॉ जितेंद्र राय ने ईमान दारी का परिचय देते हुए परिवार के चाचा सेवाराम को 300 रुपये और एक क़ीमती मोबाईल दिया। 
.
Share:

टीकमगढ: जीजा और साले ने मिलकर किया था दुष्‍कर्म ,साले को हो चुकी 10 वर्ष की सजा, अब जीजा की जमानत निरस्त

टीकमगढ: जीजा और साले ने मिलकर किया था दुष्‍कर्म ,साले को हो चुकी 10 वर्ष की सजा, अब जीजा की जमानत निरस्त

टीकमगढ़। मीडिया सेल प्रभारी एन.पी. पटेल ने बताया कि दिनांक 09.09.2015 को फरियादी ने पुलिस को बताया कि दिनांक 06.09.2015 को मेरी नाबालिग लड़की ग्राम डूडा में मेला देखने गई थी तब से गायब है। फरियादी द्वारा उक्‍त घटना की रिपोर्ट पर थाना बड़ागांव में गुम इंसान क्र0 12/2015 जांच की गई। जांच पर पाया गया कि रघुराज उर्फ पप्‍पू गुर्जर निवासी नाबई जिला ललितपुर उ.प्र. फरियादी की लड़की को बहला-फुसला कर भगा ले गया है। जांच उपरांत थाना बड़ागांव के अपराध क्रमांक 145/2015 अंतर्गत धारा 363,366 भादवि का अपराध दर्ज कर विवेचना आरंभ की गई। पीडि़ता दिनांक 04.10.2015 को दस्‍तयाब होने पर उसके बताए अनुसार प्रकरण में 6 आरोपी बनाए जाकर धारा 376 भादवि, 5/6 पॉक्‍सो एक्‍ट का इजाफा कर संपूर्ण विवेचना उपरांत न्‍यायालय के समक्ष पांच आरोपियों के विरूद्ध चालानी कार्यवाही की गई। छठवां आरोपी रविन्‍द्र गुर्जर घटना दिनांक से ही फरार चल रहा था जिसे बड़ागांव पुलिस द्वारा दिनांक 30.09.2020 को गिरफ्तार कर न्‍यायालय के माध्‍यम से जेल भेजा गया। जेल से ही अपने अधिवक्‍ता के माध्‍यम से आरोपी द्वारा अपना द्वितीय जमानत आवेदन पत्र न्‍यायालय टीकमगढ़ के समक्ष पेश किया गया जिस पर तर्क करते हुए जिला अभियोजन अधिकारी श्री आर.सी. चतुर्वेदी ने न्‍यायालय को बताया कि प्रकरण में अन्‍य आरोपियों को श्रीमान् न्‍यायालय के निर्णयानुसार पहले ही कारावास से दंडित किया जा चुका है केवल आरोपी रविन्‍द्र गुर्जर घटना दिनांक से ही फरार था जिसके विरूद्ध पूरक चालान न्‍यायालय के समक्ष प्रस्‍तुत कर दिया गया है यदि आरोपी को जमानत का लाभ दिया गया तो उसके पुन: फरार होने एवं प्रकरण की साक्ष्‍य को प्रभावित करने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता। उक्‍त तर्कों से सहमत होते हुए श्रीमान् न्‍यायालय टीकमगढ़ द्वारा आरोपी का जमानत आवेदन निरस्‍त कर दिया।
Share:

सागर: छह निजी स्कूलों को मिली मान्यता ,चार के आवेदन निरस्त

 सागर:  छह निजी स्कूलों को मिली मान्यता ,चार के आवेदन निरस्त

सागर । निजी स्कूलों की मान्यता देने संबंधी बैठक कलेक्टर श्री दीपक सिंह की अध्यक्षता में मंगलवार को कलेक्टर सभाकक्ष में आयोजित की गई। जिसमें 10 विद्यालयों के मान्यता संबंधी प्रस्ताव जिला षिक्षा अधिकारी श्री अजब सिंह ठाकुर द्वारा प्रस्तुत किए गए। जिसमें से 6 विद्यालयों को मान्यता दी गई। जबकि 4 विद्यालयों की मान्यता के प्रस्तावों को निरस्त किया गया।
जिला षिक्षा अधिकारी श्री ठाकुर ने बताया कि आज संपन्न बैठक में कलेक्टर श्री सिंह ने निम्न विद्यालयों की मान्यता के प्रस्तावों पर चर्चा की गई। जिनमें से विकासखण्ड खुरई के किडस एजुकेशन कान्वेंट स्कूल खिमलासा मान्य,  बण्डा के व्ही.एन पब्लिक स्कूल गनयारी मान्य, मार्निग स्टार पब्लिक स्कूल बम्होरी खुर्द ( महेन्द्र सिंह यादव शिक्षा समिति शाहगढ़ ) मान्य तथा श्री विनायक पब्लिक स्कूल ( समर्पण शिक्षा एवं समाज कल्याण समिति ) अमान्य, सागर के डॉ कमला ठाकुर पब्लिक स्कूल शाहपुर ( कवीर शिक्षा 5 सागर प्रसार समिति ) मान्य, ज्ञान ज्योति विद्या मंदिर स्कूल हिलगन ( श्री अच्युत शिक्षा 06 सागर समिति सागर ) अमान्य, बण्डा के माडर्न विद्या मेमोरियल स्कूल सहावन अमान्य,  सागर का महात्मा गांधी स्कूल परसोरिया अमान्य, केसली के आस्था विद्या मंदिर डोमा जैतपुर मान्य,  तथा मुन्ना लाल देवड़िया राइजिंग स्टार एकेडमी केसली को मान्य किया गया । 


---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

Share:

सागर: भूमाफियाओं के खिलाफ कार्रवाई जारी, तोड़े पक्के मकान

सागर: भूमाफियाओं के खिलाफ कार्रवाई  जारी, तोड़े पक्के मकान


सागर । मध्य प्रदेश राज्य को आत्मनिर्भर बनाने तथा प्रदेश को माफिया मुक्त राज्य बनाने के उद्देश्य से मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की मंशा अनुसार जिला प्रशासन भी सख्ती के साथ अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही कर रहा है। कलेक्टर श्री दीपक सिंह के निर्देश पर एसडीएम श्री पवन बारिया, नगर दण्डाधिकारी श्री सीएल वर्मा, सागर शहर में अवैध रूप से कब्जा किए गए, अवैध निर्माण एवं अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही कर रहे हैं।
इसी दिशा में मंगलवार को भूतेश्वर मंदिर के बाजू में अंबुज शर्मा द्वारा किया गया अतिक्रमण तथा बस स्टेण्ड पर डी-7 एवं 16 दुकानों को अतिक्रमण से मुक्त कराकर प्रषासन ने अपने कब्जे में लिया। वहीं काकागंज रवि कोरी के दो मंजिला आरसीसी मकान को तोड़ने की कार्यवाही देर शाम तक जारी है।


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5ZB

वेबसाईट

एसडीएम  पवन बारिया ने बताया कि भूतेश्वर मंदिर के बाजू में अंबुज शर्मा तथा काकागंज में रवि कोरी द्वारा दो मंजिला आरसीसी मकान अवैध रूप से बनाया गया था। जिसको तोड़ने की कार्यवाही की गई।
उक्त कार्यवाही के दौरान उपायुक्त डा. प्रणय कमल खरे, एसडीएम श्री पवन बारिया, नगर पुलिस अधीक्षक श्री रामवरन प्रजापति, मोती नगर टीआई श्री सतीश सिंह अतिक्रमण प्रभारी संजय सोनी आदि उपस्थित थे। 

मकरोनिया भी चला बुलडोजर

मकरोनिया राजाखेड़ी, सब्जी बाजार में नाले पर बनाया गया कनौजिया परिवार द्वारा पक्का मकान से अतिक्रमण मुक्त कराया गया। वहीं ग्राम बड़तुमा में दीपक यादव द्वारा अवैध रूप से रेत बेचने का स्थान बनाया गया था एवं शेड भी बनाया गया था जिसको हटाकर अतिक्रमण से मुक्त कराया गया। संपूर्ण कार्रवाई में अनुविभागीय अधिकारी श्री पवन बारिया मकरोनिया नगर पालिका के सीएमओ सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।


---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

Share:

Archive