बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

सुरखी के पूर्व बीजेपी नेता नीरज शर्मा, पूर्व राज्यपाल की पौत्र वधु रोशनी यादव सहित अनेक नेता कांग्रेस में शामिल

सुरखी के बीजेपी नेता नीरज शर्मा, पूर्व राज्यपाल की पौत्र वधु रोशनी यादव सहित अनेक नेता कांग्रेस में शामिल

तीनबत्ती न्यूज : 24 अगस्त ,2023
भोपाल : मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव नजदीक आते जा रहे है। उसी तेजी से दलबदल चल रहा है । प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ के समक्ष  मध्यप्रदेश के पूर्व राज्यपाल रामनरेश यादव जी की पौत्र वधू रोशनी यादव ,  सुरखी विधानसभा के कद्दावर नेता राहतगढ़ के पूर्व जनपद अध्यक्ष नीरज शर्मा ,शिवपुरी जिला पंचायत के पूर्व अध्यक्ष जितेंद्र जैन गोटू  व दतिया से राजू दांगी ने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की। इस मौके पर भारी संख्या में लोग उपस्थित रहे। 

इन्होंने थामा कांग्रेस का दामन
प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय के बाहर आज कांग्रेस सदस्यता का बड़ा आयोजन हुआ, जिसमें सागर, निवाड़ी, दतिया, सतना और शिवपुरी के नेता बीजेपी से कांग्रेस मे शामिल हुए। जहां शिवपुरी जिले से बीजेपी को एक बार फिर झटका लगा है वहां के पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष जितेंद्र जैन गोटू अपने साथियों के कांग्रेस पार्टी में शामिल हुये, बीजेपी के पूर्व विधायक के भाई है जितेंद्र जैन। 


वहीं निवाड़ी के जिला पंचायत सदस्य रोशनी यादव और राहतगढ़ के पूर्व जनपद अध्यक्ष नीरज शर्मा भी कांग्रेस मे हुए शामिल। यह नेता अपने हजारों कार्यकर्ताओं के साथ जय जय कमलनाथ और जय जय कांग्रेस के नारे लगाते हुए कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए।

 साथ ही दतिया के भाजपा युवा मोर्चा के पूर्व जिला अध्यक्ष राजू दांगी भी कांग्रेस में हुए शामिल। वहीं इससे पहले, रेगांव से बीजेपी के पूर्व विधायक जुगल किशोर बागरी के बेटे देवराज बागरी और बहू वंदना बागरी कांग्रेस मे हुए शामिल। 
इन सभी नेताओं को कांग्रेस पार्टी की सदस्यता दिलाई गई।
वाहनों के काफिले के साथ पहुंचे नीरज शर्मा

सागर जिले के सुरखी विधानसभा क्षेत्र के कद्दावर नेता, पूर्व जनपद और राहतगढ़ नगरपरिषद अध्यक्ष पंडित नीरज शर्मा ने आज कांग्रेस में शामिल होने के लिए क्षेत्र के समर्थको के साथ सेकडो वाहनों के काफिले के साथ पहुंचे।  उन्होंने मंच से कमलनाथ को चांदी का मुगदर  भी भेंट किया । दो दिन पहले नीरज ने  भारतीय जनता पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। । पिछले 15 सालों से शर्मा का जनपद और राहतगढ़ नगर परिषद पर कब्जा है।स्वतंत्रता संग्राम सेनानी परिवार से जुड़े  नीरज शर्मा की पहचान इलाके में एक दबंग और गोविंद राजपूत के धुर विरोधी नेता के तौर पर होती है। साल 2010 में

जनपद अध्यक्ष का चुनाव नीरज शर्मा ने गोविंद राजपूत के भाई  को हराकर जीता था तब से पंडित शर्मा की राजनीतिक लड़ाई राजपूत परिवार से चल रही थी। पंडित शर्मा सागर के पूर्व सांसद एवं भाजपा नेता लक्ष्मी नारायण यादव के दाएं हाथ माने जाते हैं। इस दौरान नीरज शर्मा पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह सहित अनेक नेताओं से मिले।


राजकुमार धनौरा भी शामिल हो चुके है कांग्रेस में 

कांग्रेस का दामन नीरज शर्मा से पहले सुरखी विधानसभा क्षेत्र के भाजपा से निष्कासित नेता और किसान मोर्चा के पूर्व जिला अध्यक्ष  राजकुमार सिंह धनौरा कांग्रेस का दामन थाम चुके हैं। वे परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत के धुर विरोधी माने जाते हैं। राजकुमार सिंह धनौरा का परिवार जनसंघ के समय से भाजपा की राजनीति करता आ रहा था। लेकिन राजकुमार सिंह को पार्टी से निष्कासित किया गया। जिसके बाद उन्होंने पार्टी छोड़कर कांग्रेस ज्वाइन कर ली थी।


जनता ने बना लिया मन :कमलनाथ 

सदस्यता दिलाने के बाद श्री कमलनाथ ने कहा की मध्य प्रदेश की जनता ने मन बना लिया है कि वह शिवराज सरकार के 18 साल के कुशासन को उखाड़ फेंकेगी। आज यहां उमड़ा जनसैलाब इस बात का प्रमाण है। बड़ी संख्या में भारतीय जनता पार्टी के नेता और हजारों की संख्या में कार्यकर्ता आज यहां कांग्रेस पार्टी में शामिल होने आए हैं। मैं आप सबका कांग्रेस पार्टी में हार्दिक स्वागत करता हूं। पिछले एक साल से लगातार भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता और नेता बड़ी तादात में कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं। यह इस बात का स्पष्ट संकेत है कि मध्य प्रदेश की जनता ने बदलाव का मन बना लिया है। 

नीरज शर्मा पर शासकीय कार्य में बाधा का मामला दर्ज

सागर की राहतगढ़ थाना पुलिस ने क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी की शिकायत पर नीरज शर्मा के खिलाफ शासकीय कार्य में बांधा का प्रकरण दर्ज किया है। नीरज शर्मा ने हाल ही में भाजपा से इस्तीफा दिया था और गुरुवार को भोपाल पहुंचकर कांग्रेस की सदस्यता ली है।

पुलिस के अनुसार बुधवार को क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी सुनील शुक्ला ने लिखित आवेदन देकर राहतगढ़ थाने में शिकायत की थी। उन्होंने शिकायती आवेदन में बताया कि सुबह करीब 9.30 बजे राहतगढ- विदिशा तिराहे पर सागर से भोपाल रोड पर अवैध संचालित वाहनों के खिलाफ चेकिंग की कार्रवाई की जा रही थी। इसी दौरान बेगमगंज की ओर से आ रही यात्री बस क्षमता से अधिक सवारी लेकर परिवहन करते पाई गई। जिस पर बस क्रमांक MP04PA1148 के चालक सादिक खान से बस की जब्ती बनाई गई। साथ ही बस को सुरक्षा की दृष्टि से राहतगढ थाना परिसर में खड़ा कराया गया। इसी दौरान मैं थाने के सामने अपनी गाड़ी में बैठा था। तभी नीरज शर्मा अपने कुछ लोगों के साथ आए। उन्होंने कहा कि मेरी बस क्यों जब्त की। मैंने उन्हें बताया कि बस में क्षमता से अधिक सवारी होने पर जब्त की गई है। तभी लोगों ने मेरी गाड़ी व मुझे चारों तरफ से घेर लिया और कहने लगे आप हमारी बस को छोड़ो नहीं तो यहां पर कोई भी घटना हो सकती है। मैंने भीड़ के भयवस नियमानुसार बस का चालान किया और बस छोड़ दी। जिसके बाद वे बस साथ ले गए। नीरज शर्मा और उनके साथ आए अन्य लोगों ने मुझे कहा यहां कोई वाहन की चालानी कार्रवाई नहीं होगी। जिस पर मैं बगैर वाहन चेकिंग किए अपने कार्यालय चला गया। राहतगढ़ थाना पुलिस ने क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी सुनील शुक्ला की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए नीरज शर्मा और उनके साथ आए अन्य साथियों के खिलाफ शासकीय कार्य में बांधा की धारा में प्रकरण दर्ज कर जांच में लिया है।


Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive